एक नकली युद्ध कैसे व्यवस्थित करें

सिम्युलेटेड युद्ध मित्रों और परिवार के साथ या इंटरनेट पर जाने वाले अन्य प्रशंसकों के साथ एक बहुत ही मजेदार गेम है। गेम को व्यवस्थित करने के कई अलग-अलग तरीके हैं और यदि आप एक बड़ी घटना को आयोजित करने का निर्णय लेते हैं, तो आप एक दिन में कई प्रयास कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

कैसे शुरू करने के लिए
छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 1
1
एक उपयुक्त जगह चुनें सिम्युलेटेड युद्ध महान बाहर, उद्यानों और खेल के मैदानों में अधिक मज़ेदार हैं, लेकिन अगर आपके पास बड़े इनडोर अंतरिक्ष या आंगन तक पहुंच है, तो आप उस प्रकार के समाधान पर विचार कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि चुने हुए स्थान में निम्नलिखित विशेषताएं हैं:
  • क्षेत्र अन्य लोगों, विशेष रूप से छोटे बच्चों से मुक्त होना चाहिए;
  • स्नान होना चाहिए पीने के पानी के फव्वारे और दुकानों में भोजन जहां खरीदा जा सकता है वैकल्पिक हैं, लेकिन सिफारिश की गई है।
  • कवर जहां लोग छिपा सकते हैं खुले मैदानों को छोड़कर लगभग सभी स्थानों पर कुछ प्रकार का कवर होता है।
  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 2
    2
    एक आरक्षित युद्धक्षेत्र चुनें सिम्युलेटेड युद्ध लगभग हमेशा सार्वजनिक स्थानों में आयोजित किया जाता है, इसलिए संभावना है कि आपके द्वारा चुने गए स्थान पहले ही प्रयोग में हैं। पैदल दूरी पर एक आरक्षित स्थान की तलाश करके इस स्थिति के लिए तैयार करें।
  • कुछ मामलों में आप स्थानीय समुदायों या स्कूलों के साथ व्यवस्था करके सार्वजनिक स्थान आरक्षित कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करना हमेशा संभव नहीं होता है।
  • यदि दोनों जगहों पर कब्जा कर लिया गया हो, तो लोगों से पूछें कि वे जब खत्म हों तो देखभाल के साथ। उन्हें छोड़ने के लिए धक्का न दें और जब तक आप अकेले न हो जाएं, सिम्युलेटेड युद्ध शुरू न करें।
  • छवि का शीर्षक है एक नर्फ़ युद्ध चरण 3
    3
    तिथि और समय चुनें सिम्युलेटेड युद्ध को कम से कम तीन सप्ताह पहले से व्यवस्थित करें, खासकर यदि आप नए खिलाड़ियों की भर्ती की कोशिश कर रहे हैं क्लासिक गेम के लिए, इसमें लगभग चार घंटे लगेंगे। यदि आप बीस से ज्यादा लोगों को शामिल करते हैं या आप एक विशेष अवसर की योजना बना रहे हैं, तो युद्ध लंबे समय तक खत्म हो सकता है, लेकिन आठ घंटे से अधिक नहीं होने का प्रयास करें या प्रतिभागियों को भी थक जाना शुरू हो जाएगा
  • यदि आवश्यक हो तो भोजन के ब्रेक को शामिल करना याद रखें अगर आप रेस्तरां में जाते हैं या एक साझा पिकनिक का आयोजन करते हैं तो कम से कम आधे घंटे का ब्रेक तोड़ देते हैं यदि आप दोपहर का भोजन या एक घंटे या उससे ज्यादा पैक करते हैं
  • एक समय की स्थापना करें जब आप युद्ध के आधिकारिक अंत से कम से कम 15 मिनट पहले सभी चीजों को वापस लेना शुरू कर देंगे। इससे हर किसी को प्रोजेक्टाइल इकट्ठा करने और साफ करने, माता-पिता को आपके लिए इंतजार करने से रोकने में मदद मिलती है जब आप ऐसा करते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 4
    4
    सैनिकों की भर्ती आप तीन या चार खिलाड़ियों के साथ सिम्युलेटेड युद्ध खेल सकते हैं, लेकिन अगर आप पहले से तैयारी में इतना प्रयास कर रहे हैं, तो आप शायद एक बड़ी घटना का आयोजन करना चाहते हैं। अपने मित्रों को जितनी जल्दी हो सके संपर्क करके प्रारंभ करें और उन लोगों को याद दिलाना लिखें जो कुछ दिनों बाद जवाब नहीं देते हैं यदि आप अधिक लोगों को शामिल करना चाहते हैं, तो आप स्थानीय खिलाड़ियों से नकली युद्ध के लिए समर्पित इंटरनेट समुदायों की भर्ती कर सकते हैं, जैसे नेरफेहवन या NerfHQ.
  • मान लें कि जिन खिलाड़ियों को आप ऑनलाइन जानते हैं वे सख्त नियमों के लिए उपयोग किए जा सकते हैं और अक्सर खुद को संशोधित हथियारों और गृह-निर्मित गोलियों के साथ प्रस्तुत करते हैं, जो आगे बढ़ने में सक्षम हैं और सामान्य राइफल्स की तुलना में अधिक गति के साथ।
  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 5
    5
    खेल के नियमों की घोषणा करें एक बार पर्याप्त लोगों को इकट्ठा किया जाता है, तो पहले से नियमों का संचार करें। सिम्युलेटेड युद्ध के कई रूप हैं, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि स्पष्ट रूप से विनियमन की स्थापना है, ताकि हर कोई इसका पालन कर सके। यहां कुछ सबसे व्यापक संस्करण दिए गए हैं:
  • "वेस्ट कोस्ट नियम": प्रत्येक खिलाड़ी के पास पांच होते हैं "जीवन बिंदु"। जब वह मारता है, वह एक खो देता है उसके बाद उसे अपने सिर के ऊपर शॉटगन के साथ धीरे धीरे 20 तक गिनना होगा। वह गोला बारूद इकट्ठा कर सकता है और चाल सकता है, लेकिन वह गोली मार सकता है या हिट नहीं हो सकता। पिछले पांच संख्याओं को जोर से कहकर उलटी गिनती को समाप्त करें, फिर कहें "मैं अंदर हूँ" और वह फिर से खेलना शुरू करेगा। शून्य जीवन बिंदु पर आने वाले लोग स्थायी रूप से हटाए जाते हैं
  • "ईस्ट कोस्ट नियम": प्रत्येक खिलाड़ी के पास दस जीवन अंक होते हैं और जब हिट होता है कोई 20-सेकंड की अभेद्य अवधि नहीं है, लेकिन यदि एकाधिक एकल-स्वचालित हथियार डिस्चार्ज प्रोजेक्टाइल आपको एक साथ हड़ताल करते हैं, तो वे आम तौर पर एक घाव के रूप में गिना जाते हैं। शून्य हिट अंक तक पहुंचने पर आप समाप्त हो जाते हैं।
  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 6
    6
    सभी को समझाएं कि सुरक्षा उपकरणों के पास होना चाहिए और कौन से हथियारों की अनुमति है सभी खिलाड़ियों के लिए सुरक्षात्मक चश्मा अनिवार्य हैं इसके अलावा, कुछ हथियारों और कुछ प्रोजेक्टाइल को अक्सर सुरक्षा कारणों से निषिद्ध किया जाता है या गेम को और अधिक संतुलित बनाने के लिए निषिद्ध किया जाता है ये प्रतिबंध खेल से भिन्न होते हैं, लेकिन यहां कुछ नियम हैं जिनका आप पालन करना चाहिए:
  • सभी बेलस्टेड घर-निर्मित छर्रों के वजन को कवर करने के लिए एक रबर की टिप होने चाहिए।
  • 40 मीटर से ज्यादा की दूरी पर फायरिंग करने में सक्षम राइफल्स निषिद्ध हैं।
  • सभी प्रोजेक्टिक्स जिसमें तेज सामग्री शामिल है, निषिद्ध है, भले ही युक्तियाँ छिपी हों I
  • हाथ से हाथ के हथियार जैसे तलवारें या डंडों को फोम होना चाहिए (कुछ मैचों में वे पूरी तरह से निषिद्ध हैं)
  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 7
    7
    आप तय करते हैं कि किस प्रकार के खेल खेलेंगे। सिम्युलेटेड युद्ध कई घंटों तक रह सकता है, लेकिन आम तौर पर व्यक्तिगत गेम उस लम्बे समय तक नहीं टिकते हैं विभिन्न गेम मोडों के बारे में जानने के लिए और प्रयास करने के लिए कम से कम दो या तीन का चयन करें, अगर खिलाड़ियों को सामान्य नियमों से थक गया और खेल को जीवित करना चाहता था।
  • आपको अग्रिम रूप से निर्णय लेने की ज़रूरत नहीं है कि विभिन्न तरीकों से कैसे खेलें। कुछ मामलों में यह मूल्यांकन करना बेहतर होगा कि हर कोई मजाक कर रहा है और खिलाड़ियों को ऊब होने पर नियमों में बदलाव का सुझाव देता है।
  • भाग 2

    खेल मोड
    छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 8
    1
    क्लासिक सिम्युलेटेड युद्ध में भाग लें मैं नहीं हूँ अनिवार्य मज़ा करने के लिए सख्त नियम युद्ध के पहले वर्णित जीवन-काल के रूपों में से किसी एक को चुनें। टीमों में विभाजित करें और अपने आप को बल्लेबाजी क्षेत्र के विपरीत दिशा में रखें। यदि आप चाहें, तो आप हर किसी के खिलाफ खेल भी खेल सकते हैं, जिसमें केवल एक खिलाड़ी विजयी होकर उभर सकता है।
    • यदि आपके पास सबसे अच्छा (या सर्वश्रेष्ठ-सुसज्जित) खिलाड़ी हैं, तो आप दो संतुलित टीम बना सकते हैं। अन्यथा, यादृच्छिक टीम बनाएं और प्रत्येक गेम के बाद रचना बदल दें।
  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 9
    2
    ज़ोंबी के खिलाफ मनुष्यों को खेलें यह सिम्युलेटेड युद्ध का एक व्यापक संस्करण है, विशेषकर संकेत दिया गया है कि आपके पास सभी के लिए पर्याप्त हथियार नहीं हैं प्रतिभागियों को दो टीमों, मानव और लाश में विभाजित करें। मानव दल में हथियार उपलब्ध हैं, जबकि लाश नहीं करते हैं। जब एक ज़ोंबी एक इंसान को छूने में सफल होता है, तो वह इसे जीवित मृत में बदल देता है। लाश के पास अन्य खिलाड़ियों की तरह जीवन अंक होते हैं और जब वे हिट होते हैं तो उन्हें खो देते हैं
  • उसी टीम के सदस्यों को आसानी से पहचानने के लिए एक बैंडना का उपयोग करें। मनुष्य उन्हें हाथ पर पहन सकते हैं, जबकि सिर पर लाश
  • लाश हथियारों का उपयोग नहीं कर सकते हैं, भले ही वे किसी व्यक्ति से चोरी करने का प्रबंधन करें।
  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 10
    3
    कब्जा फ्लैग के खेल को व्यवस्थित करें प्रत्येक टीम को अपने आधार के निकट एक ध्वज (या एक अन्य आसानी से पहचानने योग्य वस्तु) रखना चाहिए, लेकिन अभी तक बहुत दूर क्योंकि यह बचाव का आसान नहीं है टीम जिसका कब्ज़ा खोने के बिना विरोध झंडा जीतने का प्रबंधन करता है
  • जीवन के सामान्य नियमों का उपयोग करने के बजाय, इस प्रकार में जब आप हिट हो जाते हैं तो आपको बेस पर लौटना होगा और खेलने के लिए वापस आने से पहले 20 सेकंड का इंतजार करना होगा।
  • खेल को लंबे समय तक चलने से रोकने के लिए 20 मिनट की समय सीमा पर विचार करें। जब समय समाप्त हो जाता है, तो टीम जो अपने बेस जीत के सबसे करीब ध्वज लाने में कामयाब रही।
  • झंडे के बिना किसी विकल्प के लिए, सभी खिलाड़ियों को मिठाई वितरित करें। जब किसी को मारा जाता है, तो वह कैंडी को छोड़कर आधार पर लौटना चाहिए। टीम जो सभी कैंडी जीतती है



  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 11
    4
    किले पर आक्रमण का एक छोटा खेल आज़माएं बचाव दल बचाव की स्थिति चुनता है, आम तौर पर एक ढांचे या कई क्षेत्रों के साथ उठाए गए क्षेत्र यदि रक्षक दस मिनट तक जीवित रहते हैं, तो वे गेम जीतते हैं। जीतने के लिए हमलावर उन सभी को समाप्त करना चाहिए।
  • एक वैकल्पिक नियम के रूप में, एक डिफेंडर किले छोड़ सकता है और तीन बार हिट होने के बाद स्ट्राइकर बन सकता है। इस प्रकार का मजा खासकर अगर किले का बचाव करना आसान हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक है एक नेरफ वॉर चरण 12
    5
    अगर आपके पास केवल बन्दूक है तो शिकारी को चलाएं। यह गार्ड और चोरों का एक सरल खेल है, जहां एक खिलाड़ी मारा जाता है, वह हथियार ले जाता है जीतने वाले अंतिम व्यक्ति
  • भाग 3

    रणनीतियाँ और रणनीतियां
    छवि का शीर्षक है एक नेरफ वॉर चरण 13
    1
    रणनीति से निपटने के लिए टीम सदस्य नियुक्त करें यदि टीमें कई खिलाड़ियों से बना होती हैं, तो एक फील्ड लीडर होने के कारण गेम बहुत सहज बना देता है फोरमैन जब हमला, हमला करने या पीछे हटने का फैसला करता है, लेकिन अपने साथी की सलाह सुनना चाहिए
    • आप टीम के नेताओं को एक खेल से दूसरे में बदल सकते हैं, ताकि हर कोई उस भूमिका को खेल सके। आप एक उप प्रमुख का चुनाव भी कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक नेरफ वॉर चरण 14
    2
    अपने सहपाठियों के साथ कोड शब्द या इशारों का उपयोग करें। शुरू होने से पहले कुछ सरल कोड शब्द या इशारों का आविष्कार करें, ताकि आप विरोध टीम को जानकारी प्रकट किए बिना रणनीति पर चर्चा कर सकें। के लिए शब्द खोजें "आक्रमण", "पीछे हटना" और "घात"।
  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 15
    3
    एक हथियार चुनें और अपने निर्णय के आधार पर रणनीति विकसित करें। यदि आपके पास लंबी दूरी के हथियार हैं, तो आप अपने आप को एक कवर के पीछे रख सकते हैं और आपकी टीम के लिए स्निपर के रूप में कार्य कर सकते हैं। एक छोटे और मूक हथियार एक गुढ़ हुए हत्यारे के लिए बेहतर अनुकूल है। उच्च दर वाली अग्नि और एक बड़ी पत्रिका के साथ राइफल प्रत्यक्ष हमले के लिए एकदम सही है या साथी के अग्रिम को कवर करने के लिए।
  • यदि संभव हो तो, किसी आपात स्थिति में एक परिस्थिति के लिए बंदूक को एक माध्यमिक हथियार के रूप में ले आओ या ऐसी स्थिति में जहां आपका मुख्य हथियार आदर्श नहीं है
  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 16
    4
    यह एक ऊंचा स्थान पर है यदि आपके पास मौका है, तो पहाड़ी पर पहुंचें, एक संरचना या बाकी क्षेत्रफल युद्ध के मैदान से अधिक है वहां से आप आगे देख सकेंगे और अधिक दूरी पर शूट कर सकेंगे। यदि संभव हो तो कवर के पीछे रहने की कोशिश करें या आप एक और अधिक दृश्यमान लक्ष्य भी बनें।
  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 17
    5
    एक जाल में दुश्मनों को आकर्षित करें पेड़ या दीवारों जैसे कई आवरणों के साथ एक स्थान चुनें। विरोधियों से भागने का बहाना, फिर एक कवर के पीछे छुपें, बारी और खिलाड़ियों को आप का पीछा शूट यह रणनीति और भी अधिक प्रभावी है यदि आपके टीम के सदस्यों ने उस बिंदु पर घात किया है।
  • छवि शीर्षक है एक नेरफ युद्ध चरण 18
    6
    जब आप शूट करते हैं तो हवा के प्रभाव पर विचार करें। असंबेडकृत रबड़ की गोलियां बहुत हल्की होती हैं और इसलिए हवा से आसानी से उनका प्रक्षेपवक्र हटाया जा सकता है। जब आप दृढ़ झोंका महसूस करते हैं और जब आप लक्ष्य करते हैं तो हवा के प्रभाव के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए शूट न करें।
  • छवि का शीर्षक है एक नर्फ़ युद्ध चरण 1 9
    7
    अतिरिक्त चार्जर्स छिपाएं युद्ध के मैदान में अपने गोला बारूद के शेयरों को छुपाएं याद रखें कि वे कहां हैं, इसलिए जब आप शॉट्स खत्म करते हैं तो आप उन्हें आसानी से पुनः प्राप्त कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • अपने साथ बहुत सारी गोलियां ले लो आप इतने सारे खो देंगे
    • यदि आप एक बंदूक का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास अतिरिक्त चार्जर हैं
    • आपातकाल में उपयोग करने के लिए आपके साथ एक और हथियार लें
    • दुश्मन टीम के चारों ओर घूमने और चिकित्सक, हत्यारे और फोरमैन को ढूंढने का प्रयास करें। जितना संभव हो उतना अपने चिकित्सक को छुपाएं, क्योंकि विरोधी टीम पहले उसे मारने की कोशिश करेगी।
    • प्रोजेक्टाइल और हथियारों पर अपना नाम लिखने के लिए हर किसी से पूछें
    • यदि आप चाहें, तो आप एक विरोधी खिलाड़ी को एक जाल के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। चुपके से उसके पीछे दृष्टिकोण और उसे चोट पहुंचाने के बिना ले लो।
    • युद्ध के अंत में प्रोजेक्टाइल एकत्र करने का समय लगता है। यदि आप जानते हैं कि गोली आपकी नहीं है, तो इसे न लें। चोरी करना गलत है
    • यदि आप फोरमैन हैं, तो बहुत सावधान रहें आपको कुछ भी करने के लिए गुढ़ और तैयार होना चाहिए।
    • विचार करें कि आप प्रोजेक्टाइल खो देंगे बिना रहने के क्रम में, खेल के दौरान आपको अधिक से अधिक लाने की जरूरत है और फिर से ईंधन भरने के लिए तैयार रहें।
    • प्रोजेक्टाइल पर चलना मत

    चेतावनी

    • अगर कोई मदद के लिए चिल्लाती है, तो देखें कि क्या होता है या घटना आयोजक को बताएं।
    • किसी अन्य खिलाड़ी को आश्चर्यजनक रूप से पकड़ने के लिए (हवा में शॉटगन को ऊपर उठाना) का नाटक करने के लिए एक गलत दृष्टिकोण माना जाता है, भले ही वह नियमों से विशेष रूप से निषिद्ध नहीं हो।
    • सुनिश्चित करें कि सभी खिलाड़ी शुरू होने से पहले सुरक्षात्मक चश्मे पहनते हैं। एक आँख में मारा जा रहा है बहुत खतरनाक है।
    • सुनिश्चित करें कि प्रतिभागियों में से कोई भी परेशान नहीं होता है या उन यात्रियों द्वारा हमला किया जाता है- (या जो खिलाड़ी समाप्त हो चुके हैं) यदि आप किसी सार्वजनिक पार्क में खेल रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com