कैसे एक युद्ध हीड्रेस बनाने के लिए

युद्ध हेडड्रेस्स महान मैदानों के कई जनजातियों के योग्य पुरुषों द्वारा पहने जाते हैं और आज भी धार्मिक और सांस्कृतिक समारोहों में उपयोग किए जाते हैं। भारतीय जनजातियों के लिए विदेशी लोगों से युद्ध के टोपी का उपयोग एक बहस का मुद्दा और विवादास्पद अभ्यास है, के बाद से कई अमेरिका के मूल निवासी यह एक अनुचित सांस्कृतिक विनियोग पर विचार करें। आप अमेरिका के मूल निवासी की दुनिया के लिए एक अजनबी कर रहे हैं, एक सजावट के रूप में युद्ध बोनट का उपयोग कर दीवार पर लटका और यह कभी पहनते हैं, या कम से कम संदर्भों में इसे पहन जिसमें अन्य लोगों को अपमान कर सकते से बचने के लिए सीमित कर दिया।

कदम

भाग 1

पंख तैयार करें
मेक अ वॉरबनेट चरण 1 नामक छवि
1
पंख खरीदें परंपरा के अनुसार, सबसे अधिक इस्तेमाल किया पंख तीतर, कैपरकाली, टर्की और ईगल पंख के होते हैं। ये पंख पहनने का अधिकार, विशेष रूप से ईगल और टर्की पंख, आमतौर पर साहस के कृत्यों का प्रदर्शन करके अर्जित किया जाता है यह शिल्प की दुकानों में कम पवित्र और अधिक सामान्यतः उपलब्ध माना जाता पंखों का उपयोग करने के लिए उपयुक्त है। लंबे और ठोस पंख अधिक उपयुक्त हैं।
  • एक पक्षी की पूंछ के पंख में पूंछ की तरफ के आधार पर एक अलग वक्रता होती है जिसमें वे स्थित हैं अधिक सममित युद्ध के मुखिया बनाने के लिए, पंखों को अलग करें, जो बायीं ओर झुकाए हुए हैं, और उन्हें हेडगायर के विभिन्न पक्षों पर व्यवस्थित करते हैं।
  • यदि आप अपने इतिहास से परिचित नहीं हैं, तो युद्ध टोपी का ठीक से उपयोग करने के बारे में अनुभाग से परामर्श करें।
  • मेक अ वॉरबनेट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पंखों को सीधा करें (यदि आवश्यक हो) यदि पंख गुना या बहुत ही घुमावदार होते हैं, तो आप उन्हें एक समान और सुखद शख्सियत प्राप्त करने के लिए सीधा करना चाहिए। दोनों ओर से पंख को पकड़ो और उसे समय-समय पर बदल कर एक गर्म बल्ब पर रख दें, फिर इसे सीधा रखते हुए शांत रखें।
  • वैकल्पिक रूप से, लोहे या केतली की भाप को भाप या इसकी लंबाई के साथ थंबनेल के साथ क्रश करें इन विधियों का इस्तेमाल करते हुए, पंख को तोड़ने का एक गंभीर खतरा है, इसलिए उन्हें कुछ अतिरिक्त पंखों पर पहले प्रयास करें।
  • ध्यान दें कि पंख थोड़ा या दायीं ओर झुकाव ठीक है, जब तक कि उन्हें हेडगायर के विपरीत पक्षों पर रखने के लिए पर्याप्त पंख होते हैं।
  • छवि शीर्षक 122065 3
    3
    टिप्स और पंखों के डंठल को काटें। एक चाकू का उपयोग करके, पंखों को एक गोल आकार दें, फिर अपनी उंगलियों के साथ पंखों की नसों को चिकना करें, ताकि कोई ढीले किनारों या छिद्र किनारों न हो। यदि उपजी टूट जाती है, तो टूटी हुई भाग को काट लें, ताकि वर्दी समाप्त हो सके।
  • यदि स्टेम का बरकरार हिस्सा 6.5 सेंटीमीटर से कम है, तो स्टैम के खोखले अंत में लकड़ी का एक टुकड़ा डालें जिससे कि इसे हेडगेयर में संलग्न करना आसान हो।
  • मेक अ वॉरबनेट स्टेप 3 नामक छवि
    4
    प्रत्येक पंख पर एक चमड़े की लूप सुरक्षित। पतली और कठोर चमड़े की स्ट्रिप्स कट, लगभग 6 मिमी चौड़ी और 10.8 सेमी लंबे प्रत्येक पट्टी को मोड़ो ताकि एक पाने के लिए "सैंडविच" पंख के अंत में, ताकि चमड़े का गुच्छा टिप के नीचे एक छोटी अंगूठी बनाता है, बस कॉर्ड को सम्मिलित करने के लिए पर्याप्त है। चमड़े की पट्टी को गोंद के साथ पेन संलग्न करें, जारी रखने से पहले इसे सूखा दें
  • यदि आप पारंपरिक सामग्री का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो आप पंख के साथ पंख पर एक छेद ड्रिल करके चमड़े की पट्टी को जोड़ सकते हैं, और उसके बाद पंखों को टायर कर सकते हैं और एक मोमदार तार के साथ स्ट्रिप्स लगा सकते हैं।
  • मेक अ वॉरबनेट चरण 5 नामक छवि
    5
    महसूस किए गए टुकड़ों में पंख लपेटें लाल के कट स्ट्रिप्स के बारे में 3.8 सेमी चौड़ा और 10.8 सेमी लंबा लग रहा था। प्रत्येक पंख के चमड़े की म्यान पर लगाए गए प्रत्येक टुकड़े को लपेटें, तल पर अंगूठी छिपाई गई। बहुत प्रतिरोधी धागा के साथ एक अंगूठी बनाने वाले स्टेम के ऊपरी और निचले हिस्से को महसूस करते हैं, एक गाँठ बनाते हैं, फिर अपनी स्थायित्व को बढ़ाने के लिए गाँठ पर गोंद की एक बूंद को लागू करें।
  • मेक ए वॉरबनेट चरण 6 नामक छवि
    6
    प्रत्येक पंख के अंत में एक लाल धनुष जोड़ें (वैकल्पिक)। प्रार्यियों के भारतीयों के पारंपरिक समाज में, लाल फ्लेक्स को केवल महान सम्मान के लिए या कई लोगों की गिनती के रूप में सम्मानित किया गया "शॉट्स"। यदि आप इस कस्टम की नकल करना चाहते हैं, तो प्रत्येक पंख की नोक को एक छोटी, नरम लाल पेन चिपकाएं।
  • भाग 2

    युद्ध हेड्रेस बनाएँ
    मेक ए वॉरबनेट स्टेप 7 नामक छवि
    1
    एक कैप या एक बैंड की तलाश करें कभी-कभी परिभाषित "ताज", एक युद्ध मुख्यालय का ठेठ आधार चमड़े में एक गोल टोपी के होते हैं या महसूस किया। आप हेडगेयर पहनने वाले व्यक्ति के सिर के चारों ओर लपेटें और टाई करने के लिए एक लंबी बैंड का उपयोग भी कर सकते हैं। यदि हेडगियर को दिखाया जाने के बजाय पहना जाने का इरादा है, तो कैप पूरी तरह से पहनने वाले के सिर में फिट होना चाहिए, बस भौहों के ऊपर उतरते हुए और कान के मध्य में।
    • परंपरागत रूप से, यह टोपी या बैंड डीर्सकिन या बीज़न का बना था।
    • आप चमड़े के एक टुकड़े को कर्लिंग करके खुद को ताज बना सकते हैं या गुंबद बनाने, अतिव्यापी टुकड़े काटने और उन्हें एक साथ सिलाई के लिए महसूस कर सकते हैं।
  • मेक ए वॉरबनेट स्टेप 11 नामक छवि
    2
    खोल के किनारे पर छेद का अभ्यास नियमित अंतराल पर कैप या प्रावरणी के साथ पंखों को व्यवस्थित करें। एक एवल के साथ टोपी को पंच करें, या एक तेज चाकू के साथ छोटी दरारें कट। स्टेम के दोनों किनारों पर प्रत्येक पंख के लिए दो छेद होना चाहिए।
  • एक युद्धप्राय टोपी के पंख आम तौर पर कम से कम एक कान से दूसरे तक फैलते हैं, माथे पर झुकते हैं। निम्न सामाजिक स्थिति का प्रतीक करने के लिए पंख को अलग-अलग या छोटे समूहों में पहना जा सकता है।
  • मेक ए वॉरबनेट स्टेप 12 नामक छवि
    3
    पंख के छोरों और खोल में छेद के माध्यम से एक स्ट्रिंग पास। एक चमड़े की हड्डी टोपी और पंख के राहगीरों पर मौजूद छेद के माध्यम से बढ़ता पास करके तय सीमा के पंख, जिस क्रम में आप उन्हें रखा है। एक मजबूत गाँठ के साथ प्रत्येक छोर पर रस्सी को बाँधें, अगर आवश्यक हो तो गोंद के साथ इसे मजबूत करें।
  • आप एक वैकल्पिक तार का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन बहुत कुछ समाप्त करने की संभावना नहीं है।



  • छवि शीर्षक 122065 10
    4
    एक अन्य कॉर्ड जोड़ें (वैकल्पिक)। आदर्श रूप से, पंख एक दूसरे के समान और समानांतर रहना चाहिए, या एक शंक्वाकार आकार में बाहर की ओर झुका होना चाहिए। अगर पंख दूसरे दिशाओं में पड़ते हैं, तो आप खोल पर अतिरिक्त छेद ड्रिल कर सकते हैं, आधे रास्ते की टिप और किनारे के बीच। इस स्थिति में पंखों के चारों ओर एक दूसरी रस्सी बाँधकर उन्हें जगह में रखें
  • मेक अ वॉरबनेट चरण 8 नामक छवि
    5
    एक फेसप्लेट जोड़ें (वैकल्पिक)। कई शिरोमणि, लेकिन सभी के पास नहीं है, पहनने वाले के माथे पर एक मनके या पंख वाले ब्रोवांड हैं। कुछ विशेष दुकानों में आप पहले से पैक किए गए फेसप्लेट खरीद सकते हैं, लेकिन आप इसे महसूस कर सकते हैं या चमड़े की पट्टी पर रंगीन मोतियों को चमकाने के द्वारा हाथ से बना सकते हैं। फेसप्लेट को संलग्न करने के लिए, इसे चमड़े की कॉर्ड या टिकाऊ कॉर्ड के साथ बाहर से खोल से खोलें। इसे अभ्यास छेद टाई करने के लिए 1.25 सेमी से बड़ा नहीं
  • एक भारतीय मैदान के जनजाति द्वारा बनाई गई एक मूल चेहरा पैट खरीदें, जो अभी भी इस कस्टम का पालन करते हैं।
  • छवि शीर्षक 122065 12
    6
    पक्ष पेंडेंट जोड़ें (वैकल्पिक)। एक अन्य आम सजावट और स्थिति प्रतीक, पक्ष पेंडेंट दो लंबे स्ट्रिप्स हैं जो टोपी के प्रत्येक तरफ लटकाते हैं, कान के ठीक ऊपर। परंपरागत रूप से, इर्मिन पूंछ का इस्तेमाल किया गया था, लेकिन आज सफेद खरगोश फर स्ट्रिप्स अधिक आसानी से उपलब्ध हैं। पंखों या मोर्चे के लिए इस्तेमाल की गई उसी रस्सी का उपयोग करके स्ट्रिप्स सीना
  • मेक अ वॉरबनेट स्टेप 10 नामक छवि
    7
    कॉकटेल बनाएं और जोड़ें (वैकल्पिक) शब्द "थाली" युद्ध हेडड्रेस पर पाए जाने वाले किसी भी परिपत्र सजावट को संदर्भित करता है। वे मोती, फ़र्ज़ या एक अतिरिक्त परिपत्र स्थिति में बंधे हुए पंखों से बना हो सकते हैं। वे आम तौर पर अतिरिक्त चमड़े के तार के द्वारा तय किए जाते हैं और पक्ष पेंडेंट के बन्धन अंक को कवर कर सकते हैं।
  • भाग 3

    युद्ध के शीर्षस्थ को उचित रूप से उपयोग करें
    छवि शीर्षक 122065 13
    1
    युद्ध टोपी के इतिहास के बारे में जानें ग्रेट प्लेन्स क्षेत्र के मूल अमेरिकी जनजातियों के केवल सदस्यों ने परंपरागत रूप से युद्ध हेडड्रेसस पहना था। फिल्मों और अमेरिकी पर्यटक से पता चलता में बजाय अक्सर अन्य अमेरिका के मूल निवासी या यहां तक ​​कि सफेद अभिनेता जो युद्ध के नकली मुकुट पहनते हैं, इतने सारे लोग अब गलत तरीके से पूरी नई दुनिया के मूल निवासी के साथ युद्ध बोनट सहयोगी देखते हैं।
    • जनजातियों के उदाहरण जो कि शस्त्र का उपयोग करते थे, उनमें सिओक्स, द क्रो, द ब्लैकफ़ुट, चेयेने और मैदानों की क्री शामिल हैं।
  • छवि शीर्षक 122065 14
    2
    अमेरिकी भारतीयों के लिए युद्ध टोपी के अर्थ के बारे में जानें जो मूल जनजातियों ने इसे आविष्कार किया, केवल पुरुष प्रमुख और योद्धाओं ने इसे पहना था वे थे, और फिर भी, एक महान सम्मान के रूप में प्रस्तुत किए गए हैं और मुख्य रूप से आधिकारिक समारोहों के लिए आरक्षित हैं। बस एक सैन्य वर्दी, एक मुकुट या अन्य स्टेटस प्रतीक की तरह, इन जनजातियों के लोग उन्हें महसूस नहीं करते और उन्हें मज़े के लिए नहीं पहनते हैं, उन्हें लाने के अधिकार के बिना बहुत कम।
  • छवि शीर्षक 122065 15
    3
    यदि आपके पास ऐसा करने के लिए कहा गया तो अपने हेडगायर को हटा दें आप महान मैदानों की एक जनजाति द्वारा आयोजित एक समारोह के संदर्भ में यह प्रयोग कर रहे हैं, इन जनजातियों के कई सदस्यों को सच है कि आप एक युद्ध बोनट पहने हुए हैं की अस्वीकृत कर सकते हैं। अमेरिका के मूल निवासी अन्य जनजातियों की भी एक युद्ध बोनट पहनने के संबंध में इसे हटाने के लिए आप पूछ सकते हैं, शायद इसलिए कि वे या उनके परिवारों उन्हें पर्यटन उद्देश्यों के लिए पहनने के लिए मजबूर किया गया था, या थे निर्णय रूढ़िबद्धता और बदमाशी के शिकार। यहां तक ​​कि अगर आप किसी दूसरे व्यक्ति की व्याख्या या अनुरोध से असहमत हैं, तो उसकी उपस्थिति में हेडगायर को हटाने से सम्मान और शिक्षा दर्शाता है
  • ईगल पंख कभी कभी विशेष सम्मान की निशानी माना जाता है, तो एक टोपी में इसका इस्तेमाल करते हैं और आगे अपराध उठाया जा सकता है। कई जनजातियों, उल्लू पंख की तरह, अन्य पवित्र पंख हैं, हालांकि वे आम तौर पर युद्ध मुकुट में इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं।
  • टिप्स

    • एक युद्ध टोपी बनाना बहुत जटिल हो सकता है काम पूरा करने के लिए समय ले लो और पर्याप्त स्पेयर पार्ट्स प्राप्त करें।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि एक साफ़ा पहने कई देशी अमेरिकियों द्वारा अत्यधिक अनुचित और अपमानजनक माना जाता है कि वे सही नहीं है, के रूप में वे विशेष रूप से अपनी ही रस्में और समारोहों के लिए अपनी सांस्कृतिक विरासत के प्रतीकों को आरक्षित करना पसंद करते हैं रहें। यह युद्ध बोनट, जो अक्सर केवल आदिवासी बड़ों जो अपने कामों से इसे पहनने का अधिकार प्राप्त हो के लिए आरक्षित है के लिए विशेष रूप से सच है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • करीब 30 लंबे, मजबूत पंख (टर्की पंख कोशिश या नकली ईगल पंख के साथ)
    • हुड या चमड़े के बैंड या महसूस किया
    • पतले और कठोर चमड़े के स्ट्रिप्स
    • लाल महसूस किया
    • Awl या तेज चाकू
    • लाइट बल्ब या स्टीम का स्रोत
    • मोमदार सनी की हड्डी (कम से कम 64 सेमी लंबा)
    • छोटे लाल पंख (वैकल्पिक)
    • मनके या पंख वाले ब्रोबैंड (वैकल्पिक)
    • कोकार्डे (वैकल्पिक, निर्देश देखें)
    • खरगोश फर स्ट्रिप्स (वैकल्पिक)
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com