कैसे परिपक्वता की परीक्षाओं से बचने के लिए

मैट्रीक्यूलेशन परीक्षाएं उन स्कूलों में काफी अलग हैं, जो आपने अभी तक दी हैं। यह एक तथ्य है जिस पर सभी सहमत हैं। हालांकि शायद आप यह समझ भी नहीं सकते हैं कि यह कैसे संभव है, परिपक्वता परीक्षणों की तुलना में अब तक का काम बेहद आसान है। ड्राइविंग सबक, अंशकालिक काम और सामाजिक प्रतिबद्धताओं का उल्लेख करने के लिए अध्ययन में शामिल नहीं हैं: यह स्पष्ट है कि अगर आप सफल होना चाहते हैं तो आपको अच्छी तरह से व्यवस्थित करना होगा।

कदम

भाग 1

एक हाई स्कूल चुनें

आम तौर पर, आपको परिपक्वता की परीक्षाओं के लिए तैयार करने के लिए हाई स्कूल के प्रकार का चयन करना होगा जो आप (शास्त्रीय, वैज्ञानिक, कलात्मक, भाषा विज्ञान, मानव विज्ञान, संगीत या नृत्य) में उपस्थित होना चाहते हैं। ऐसा करना मुश्किल निर्णय हो सकता है, इसलिए इसके बारे में सोचें। विभिन्न प्रकार के उच्च विद्यालय विभिन्न प्रकार के छात्रों के लिए अनुकूलित होते हैं और ऐसे विचार हैं जो निर्णय लेने से पहले किए जाने चाहिए।

छवि का शीर्षक जीवित रहने के लिए चरण 1
1
एक हाई स्कूल में दाखिला लेने का चयन न करें, क्योंकि वे आपके मित्र, अपने प्रेमी या अपनी प्रेमिका को अक्सर (या हो) करेंगे जिसे आप पहले से जानते हैं उसे ढूंढना एक अच्छी बात है, लेकिन सामान्य तौर पर सभी लोग आपका स्वागत करने का प्रयास करेंगे स्कूल अब सिर्फ एक दायित्व नहीं है और सभी नए दोस्त बनाना चाहते हैं। कभी-कभी, वे अपने पुराने दोस्त को नए वातावरण में चिपकाकर खुद को रोक सकते हैं - और हर रिश्ते को फायदा हो सकता है अगर हर कोई अपना स्थान ले लेता है और दूसरे को याद करने के लिए पर्याप्त समय होता है यदि आप और आपकी प्रेमिका को छोड़ना था, तो आप उसी हाई स्कूल में भाग लेने के लिए बहुत परेशान होंगे।
  • छवि जीवित रहने के लिए ए स्तरीय चरण 2
    2
    गंभीर रूप से उस अध्ययन के पते पर विचार करें जो आप करना चाहते हैं। उन पाठ्यक्रमों का चयन करें, जो वास्तव में आपकी दिलचस्पी रखते हैं, जो आपको उन विषयों के साथ काम और सौदा ढूंढने में सहायता करेंगे, जिनमें आप अच्छी तरह से हथकंडा लेते हैं - केवल आप स्वयं को अध्ययन करने और वास्तव में संलग्न करने के लिए समर्पित कर सकते हैं। सभी उच्च विद्यालय समान प्रकार के पाठ्यक्रमों की पेशकश नहीं करते हैं और उन दोनों के बीच कठिनाई भिन्न हो सकती है, इसलिए आपको अपनी शोध अच्छी तरह से करना होगा।
  • छवि जीवित रहने वाले एक स्तर के चरण 3
    3
    एक हाई स्कूल चुनें जिसे आप पसंद करते हैं क्या आप हर दिन वहाँ जा सकते हैं? यदि आप खेल पसंद करते हैं, तो आप उस क्षेत्र में क्या अवसर प्रदान करते हैं, यह जानने के लिए आप कुछ शोध कर सकते हैं। क्या उनके पास एक अच्छी तरह से रखी पुस्तकालय है? यदि आप स्कूल के बारे में जानने और संशोधित करने के लिए लेखांकन के लिए उपयोग किया जाता है, तो क्या आपको लगता है कि शिक्षक अपने विषय को पढ़ाने के लिए छात्रों और उत्साही लोगों की सहायता करने के इच्छुक हैं? अगर आपको लगता है कि नए लोगों की बैठक महत्वपूर्ण है, क्या आपको लगता है कि आप आम कमरे में सामूहीकरण करने में सक्षम होंगे?
  • भाग 2

    संतुलन खोजें

    यहां तक ​​कि अगर यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने अध्ययन पर ध्यान केंद्रित करें यह सामान्य रूप से आपके जीवन पर ऐसा करने के लिए और भी महत्वपूर्ण है।

    छवि जीवित रहने के लिए ए लेवल्स स्टेप 4
    1
    क्या आप जानते हैं कि आपका अध्ययन पूरा करने के बाद आप कैरियर का कैरियर बनाना चाहते हैं या विश्वविद्यालय खत्म हो जाने पर आप क्या करेंगे? इस पर विचार करने से आपको यह चुनने में मदद मिलेगी कि आप कौन से पाठ्यक्रमों का पालन करेंगे, जो आपके लक्ष्य को हासिल करने में आपकी मदद करेंगे - प्रेरित होने के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण है। कॉलेज में प्रवेश करना अब आपका उद्देश्य हो सकता है - आप वहां पहुंचने का अध्ययन कर रहे हैं और यदि आप निराशाजनक हो तो आप शर्म की बात होगी।
  • जीवित जीविका चरण 5 के नाम से चित्र
    2
    अपने जीवन के महत्वपूर्ण लोगों पर कुछ समय व्यतीत करें। आप अपने हर समय हमेशा के लिए अध्ययन कर सकते हैं - और आप शायद अपनी हाई स्कूल परीक्षा में उत्कृष्टता प्राप्त कर पाएंगे, लेकिन आप बहुत अकेला महसूस करेंगे कभी-कभी, एक अच्छी पार्टी या आपके पुराने स्कूल के दोस्तों के साथ मिलन सिर्फ वही है जो इसे लेती है। कुछ गतिविधियों को व्यवस्थित करें - यदि आपको अनुमति दी जाती है, तो पार्टी की गली में एक शाम, रेस्तरां में रात्रिभोज, पार्क में एक दिन, बर्फ रिंक का दौरा, भ्रमण, समुद्र तट या पहाड़ों की यात्रा, एक दोपहर खरीदारी करना, तैरना पूल या नींद पार्टी में और अपने परिवार को भी मत भूलो - रेस्तरां में दोपहर का खाना या उनके साथ एक फिल्म की रात अद्भुत हो सकती है प्यार और एक परिवार का हिस्सा महसूस करना अच्छा है - आपको उनके साथ बिताते हुए हर दूसरे का सबसे ज्यादा हिस्सा बनाना होगा।
  • छवि जीवित रहने वाले एक स्तर के चरण 6
    3



    एकमात्र कारण है कि आपको उस पार्टी में शामिल होने से मना कर देना चाहिए, जिस पर आपकी परवाह है, अगर आप अगले दिन परीक्षा पास करें। अध्ययन करने के हफ्तों में खर्च करने के लिए मूर्खता होगी और फिर उसे शाम को छोड़ने के लिए अस्वीकार कर दिया जाएगा जो अगले दिन उसके प्रभाव को छोड़ देगा। आप गर्व महसूस करेंगे, जब उन सभी दोस्तों ने ऐसा नहीं किया था, जो सभी असफल हो जाएंगे।
  • जीवित जीविका चरण 7 के नाम पर छवि
    4
    ड्राइविंग सबक, दंत चिकित्सक और डॉक्टर, जिम, अंशकालिक काम, नाई के लिए नियुक्ति आदि के लिए नियुक्ति। वे सभी महत्वपूर्ण हैं आपको अपने और अनुभव का ख्याल रखना होगा। ड्राइविंग सबक और अंशकालिक नौकरी आपको ऐसे कौशल विकसित करने में मदद करेंगे जो आपके पूरे जीवन में आपकी मदद करेंगे। यदि आप अंशकालिक नौकरी खोजना चाहते हैं, तो जो आपके बारे में भावुक है, उसे अच्छी तरह से भुगतान और उचित समय है। बारह घंटे बहुत अधिक हैं यदि आपको अपने सामाजिक जीवन का अध्ययन करना और सोचना है।
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के लिए चरण 8
    5
    जिस तरह से आप अपना दिन बिताते हैं, उस पर प्रतिबिंबित करें - क्या आप समय बर्बाद कर रहे हैं? कभी-कभी आप होमवर्क या स्कूल परियोजनाओं को अंतराल के दौरान या एक नि: शुल्क घंटे के दौरान कर सकते हैं, जब आप घर आते हैं तो अधिक खाली समय प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि जीवित रहने वाले एक स्तरीय चरण 9
    6
    अपने आप से बहुत ज्यादा उम्मीद मत करो कभी-कभी, हर कोई उन्हें काम की मात्रा से अभिभूत महसूस कर सकता है, लेकिन अंततः आपको खुद से पूछना पड़ता है कि क्या 80/100 या 90/100 और उच्च विद्यालय की कई खुशियाँ हैं या यदि आप 100/100 पसंद करते हैं , नरक के पांच साल और बहुत कम दोस्त हैं निर्णय आप पर निर्भर है
  • भाग 3

    स्टूडियो का प्रबंधन करें
    छवि शीर्षक से बचें ए स्तरीय चरण 10
    1
    अगर आपको कुछ समझ में नहीं आता है, तो तुरंत स्पष्टीकरण मांगें समस्या को हल करने से पहले यह बढ़ता है
  • छवि जीवित रहने के लिए एक स्तर जीवित 11 चरण
    2
    अपनी परीक्षा के लिए अध्ययन कार्यक्रम की एक कॉपी प्राप्त करने की कोशिश करें - रंगीन कलम से जांचें, जिन विषय पर आप पहले से ही कक्षा में पढ़ चुके हैं और यदि आप देखते हैं कि परीक्षा की तारीख आ रही है, तो आप कुछ विशेष विषय छोड़ चुके हैं प्रोफेसर। एक अलग रंग की कलम का प्रयोग करें, जिनके विषय में आपको लगता है कि आप अपने खुद के अध्ययन कर सकते हैं। इस तरीके से, आप उन अवधारणाओं को स्पष्ट करने के लिए समीक्षा किए गए समय का उपयोग कर सकते हैं जो आपके लिए परिचित नहीं हैं, उन चीज़ों पर बर्बाद करने के बजाय जो आप पहले से ही अपने आप से जानते हैं
  • छवि जीवित रहने वाले एक स्तरीय चरण 12
    3
    हर रात बिस्तर पर जाने से पहले, उस दिन पर गौर करें, जो आपने उस दिन पढ़ा था। आप कई बार सीखे गए विचारों को दोहराते हुए उन्हें बेहतर ढंग से याद रखने में सहायता करेंगे। यदि आप सब कुछ याद कर सकते हैं, सही - अन्यथा, अपने नोट्स पढ़ें। दिन समाप्त होने से पहले सवाल हल करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com