बच्चों के लिए कविताएं कैसे लिखें

बच्चों को कम उम्र से भाषाई प्रयोग करना पसंद है। आप उनके लिए उपयुक्त कविताएं लिखकर इस भाषा सीखने की योग्यता को आसानी से प्रोत्साहित कर सकते हैं। यह निर्णय लेने के लिए कि आप लिंग और विषय के बारे में क्या स्थानांतरित करना चाहते हैं, अपने व्यक्तिगत स्वादों और आपके युवा दर्शकों की आवश्यकताओं सहित विभिन्न पहलुओं पर विचार करें। एक अच्छा कवि बनने का सबसे अच्छा तरीका है बहुत लिखना, लेकिन काम को सुविधाजनक बनाने के लिए आप कुछ विशिष्ट कदमों का भी पालन कर सकते हैं जो आपको सफल बनाने में मदद करेंगे।

कदम

विधि 1

बच्चों के लिए कविता लिखें
बच्चों के लिए लिखें कविता नाम वाला छवि चरण 1
1
अपने दर्शकों को देखें बच्चों को छोटी और छद्म कविताओं के लिए बहुत आकर्षित हैं उदाहरण के लिए, नर्सरी गाया जाता है, अजीब और मूर्ख कविताएं, बच्चों द्वारा बहुत सराहना की जाती हैं। छद्म रचनाओं को लिखना आवश्यक नहीं है, भले ही ऐसा करने में, आप अपने युवा शिक्षार्थियों के मूल्यवान पूर्व-पढ़ने के कौशल को विकसित करने के लिए आगे बढ़ेंगे।
  • हर रोज़ और साधारण अनुभवों पर केंद्रित कविताएं बच्चों को देखने के विभिन्न बिंदुओं से उन चीजों को देखने के लिए एक बेहतरीन तरीका हो सकती हैं। इसके अलावा, परिचित विषयों से निपटने के लिए बच्चों को कुछ विवरणों पर ध्यान देने के बिना ध्यान देना होता है, जैसे शब्दों की ध्वनियां और सिंटैक्स
  • ब्रूनो टोगोनोलिनी बच्चों के लिए सुंदर नर्सरी गाया जाता है। उनकी किताब Mammalingua दुनिया के रचनात्मक वर्णन और उसके तत्वों के साथ, अन्य रचनाओं की तरह, गायन के रूप में आकर्षक, गाया जाता है, के उपयोग के लिए बच्चों द्वारा सबसे अच्छी ज्ञात किताबों में से एक है: "और मैं कहता हूं कि मौसम बदलो / हिम सूर्य वर्षा बारिश / आज वर्षा पर बारिश / बारिश / बारिश / बारिश बूंदें / खिड़की / पीएलआईसी पीएलओसी पर, ड्रॉप ड्रॉप / सड़कों पर बौछार / सभी लावा, सभी जलती हुई / बहुत ज्यादा पानी"।नोट: सलाखों " / " संकेत मिलता है कि जब पाठ सिर को जाता है।
  • बच्चों के लिए लेखन कविता शीर्षक शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    बच्चों के लिए कई प्रकार की कविताएं पढ़ें विभिन्न कवि संग्रह और पढ़ने के सुझाव इंटरनेट पर आसानी से उपलब्ध हैं, और आप निश्चित रूप से अपने शहर के पुस्तकालय में उचित किताबें पाएंगे। इस तरीके से आपको यह पता चलेगा कि किस ऑडियंस की औसत आयु के लिए सबसे उपयुक्त है, जिसके लिए आप लिखना चाहते हैं हालांकि, कविताएं जोर से पढ़ना, विशेष रूप से समझने की दृष्टि से है कि बच्चों की रचनाओं में भाषा कैसे काम करती है, क्योंकि उन्हें अक्सर पढ़ाया जाता है, ठीक से, पढ़ने के लिए जोर से।
  • लघु कथा कविताएं जो साधारण कहानियां बताती हैं बच्चों के लिए आदर्श होती है, जिनके पास समय के साथ एक सीमित सीमित ध्यान क्षमता है। पूरे साल के लिए बल्लाद और अन्य गाने, साथ ही अन्य पुस्तकों के द्वारा जियुसेपे पोंट्रोमोली और जोलांडा कोलम्बिनी मोंटी, वे कविता में एक छोटी और मजेदार कहानी लिखने के लिए प्रेरित करने के लिए उत्कृष्ट उदाहरण हैं।
  • लिमरिक कविताएं कविताएं के एक विशिष्ट पैटर्न के साथ होती हैं और 5 लाइनों से बना होती हैं, जिनमें से पहले और आखिरी में एक ही कविता होती है, तीसरी और चौथी एक अलग है: आबाबा। उदाहरण के लिए: "तूरिन से एक सज्जन / एक अच्छा सैंडविच खाया- / रोटी की सराहना की और / सलामी दूर फेंक दिया / उस ट्यूरिन के अजीब भगवान"। बच्चे लिमरिकस से प्यार करते हैं, जो उनके गहन लय और कविताबद्ध ध्वनियों के उल्लेखनीय उपयोग के लिए धन्यवाद, जोर से पढ़ने या खेलने के लिए बहुत मज़ेदार हैं।
  • अंत में, गियान्नी रोडारी की किताबें, जो अब बच्चों के लिए लेखन की क्लासिक बन गई हैं, को याद नहीं किया जा सकता है।
  • बच्चों के लिए लेखन कविता शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    प्रेरणा को पकड़ो आपके कवि रचना के लिए कुछ विचारों को फेंकने के लिए कई उपयोगी गतिविधियां हैं हमेशा आप को ध्यान में रखते हुए दर्शकों के प्रकार को ध्यान में रखें - उदाहरण के लिए, बहुत छोटे बच्चों के लिए यह भय की कविता और अपरिचित चीज़ों या अनुभवों से संबंधित सुनने के लिए सुखद नहीं होगा।
  • किसी विशेष शब्द का पता लगाएं जिसमें एक अजीब आवाज है। कोई भी विकल्प, शायद उन मूर्खतापूर्ण लड़कियों में जो बच्चों को पसंद करते हैं फिर शब्दों के एक छोटे से समूह की तलाश करें, जो इस शब्द के साथ कविताएं उदाहरण के लिए, आप इसके साथ प्रयास कर सकते हैं "बेबी फ़ूड" या "दौर नृत्य" (यदि आप इसे प्रबंधित नहीं कर सकते हैं, तो कई ऑनलाइन उपचारों में से एक से परामर्श करें)।
  • एक विशिष्ट आवाज के साथ एक शब्द चुनें फिर सभी शब्द लिखते हैं जो समान हैं, भले ही कविता में न हो। उदाहरण के लिए, आप शब्दों को एक साथ जोड़ सकते हैं "बिल्ली", "बैग", "नक्शा", "डाट" और "मां"। इस आवाज को साझा करना कहा जाता है "स्वरों की एकता", और इसे युवा पाठकों द्वारा समझाते हुए, उन्हें अपने कूटनीतिक कौशल सुधारने में मदद करेगा।
  • एक शब्द चुनें जिसका रूट विशिष्ट व्यंजन ध्वनि है इसलिए, कुछ शब्दों को एक साथ रखो जो एक ही विशेषता हैं। वे कविता में भी हो सकते हैं, लेकिन यह एक आवश्यक आवश्यकता नहीं है। उदाहरण के लिए, कुछ इसी तरह के बारे में सोचें "सितारा", "wresting", "स्थिर" और "संघर्ष"। एक ही ध्वनि की पुनरावृत्ति कहा जाता है "अनुप्रास" और युवा शिक्षार्थियों की साक्षरता के लिए एक और बहुत उपयोगी तत्व का गठन किया है।
  • एक परिचित वस्तु चुनें और इसे वर्णन करें। सबसे ठोस और विशिष्ट तरीके से विवरण में जा सकते हैं, सभी इंद्रियों को खेलने में ला सकते हैं। कल्पना कीजिए कि आप जिस चीज का प्रतिनिधित्व करने की कोशिश कर रहे हैं, उसे पूरी तरह से अनजान है। आप अपना शो कैसे स्थापित करेंगे? निश्चित रूप से यह छोटे पाठकों को एक और रोशनी में परिचित वस्तुओं को देखने के लिए प्रोत्साहित करने का एक उत्कृष्ट तरीका है।
  • एक विशेषण चुनें और इसे लिखिए। फिर आप सभी समानार्थक शब्द खोज सकते हैं। इस संबंध में ऑनलाइन शब्दकोशों और शब्दकोशों की एक बड़ी मदद है यह अजीब नहीं होगा यदि आप भी कुछ नए शब्द खोजे! बच्चों की कविता के सबसे अधिक प्रासंगिक पहलुओं में से एक यह है कि इस प्रकार की शैक्षणिक समृद्धता निम्नानुसार है।
  • एक रिश्ते के बारे में सोचो जो आपके लिए महत्वपूर्ण है यह किसी से संबंधित हो सकता है: दादा दादी, भाई, बच्चे, एक पति, शिक्षक, एक पड़ोसी उन भावनाओं के बारे में सोचो जो आप इस व्यक्ति के लिए फ़ीड करते हैं और अपने संबंधों का पूर्ण वर्णन करते हैं। बच्चों को सामाजिक संबंधों और सहानुभूति के लिए पेश करने के लिए काव्य बहुत उपयोगी उपकरण है।
  • बचपन के दौरान अपने अनुभव पर विचार करें एक आम, सड़क पर खेलने या एक नई दोस्ती का प्रतिनिधित्व करना आप अपने छोटे पाठकों के लिए एक भयभीत परिस्थिति भी चुन सकते हैं, जैसे कि विद्यालय के पहले दिन या डॉक्टर की यात्रा। उस घटना के लिए आपके दृष्टिकोण को याद रखने की कोशिश करें इसके बारे में मन में आने वाली सभी भावनाओं और विचारों को लिखें। अंत में, आप बच्चों को अपने विचारों में सबसे अधिक आवर्ती अनुभवों को बताने की कोशिश कर सकते हैं।
  • बच्चों के लिए लिखें कविता शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    कविता लिखें यह निश्चित रूप से सबसे कठिन हिस्सा है! मौलिक काम अक्सर और नियमित रूप से लिखना है पहली कोशिश पर पूर्णता तक पहुंचने के बारे में चिंता न करें इसके विपरीत, वह रचना की नींव रखने की कोशिश करता है। आप बाद में संशोधन के साथ इसे (और) बेहतर कर सकते हैं
  • यदि आप प्रेरणा से भागते हैं, तो ब्लॉक से बाहर निकलने के लिए एक छोटी सी योजना से सहायता प्राप्त करें। बच्चों के लेखक हन्ना लोवे एक कविता लिखने के लिए एक तीन-चरणीय प्रक्रिया का सुझाव देते हैं: 1) 1 और 20-2 के बीच किसी संख्या का चयन करें) 1 और 100-3 के बीच एक (अलग) संख्या चुनें) एक रंग चुनें, एक राज्य आत्मा, एक वायुमंडलीय स्थिति, एक जगह और एक जानवर। पहली संख्या आपकी कविता की छंदों से संबंधित होगी, जबकि दूसरे को कविता के शरीर में कहीं उपस्थित होना होगा। अंत में, तीसरे मार्ग से प्रमुख शब्द आपकी कहानी की साजिश का निर्माण करेंगे।
  • मैं का उपयोग करें "पागल लिब्ज़"। ऑनलाइन मॉडल के कुछ संग्रह को खोजने के लिए बहुत आसान है "पागल लिब"। वे शब्द गेम हैं जिनके संरचना शब्दों (नाम, विशेषण, क्रिया, आदि) के सापेक्ष संकेत के साथ रिक्त स्थान प्रस्तुत करते हैं जो कि कहानी की योजना को पूरा करने के लिए जोड़ा जाना चाहिए। निश्चित रूप से आप अपनी कल्पना को दूर कर सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि आप जिस मॉडल से प्रेरणा प्राप्त कर रहे हैं, उसे पूरी तरह पुन: उत्पन्न न करें।
  • वेब एक कंटेनर है जिसमें विभिन्न संसाधनों को ढूंढने और कुछ ढूंढने के लिए छुटकारा दिलाता है "ईंटों" कीमती अपनी संरचना को किक करने के लिए Ilmiolibro और Bonifacci वेबसाइट एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हैं, लेकिन आप हमेशा वेब पर एक करीब से नज़र रख सकते हैं
  • बच्चों के लिए लिखें कविता शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    कविता सही करें आपकी रचना निश्चित रूप से पहली बार कोशिशों पर आपकी अपेक्षाओं पर निर्भर नहीं रहेगी आपके पास एक प्रशंसनीय संस्करण होने से पहले उसे कई बार समीक्षा करना पड़ सकता है, लेकिन हार न दें! कुछ पेशेवर लेखकों को अंतिम मसौदा प्राप्त करने के लिए महीने, कभी-कभी साल लगते हैं।
  • अगर आपको नहीं पता कि समीक्षा की जाने कहाँ से है, तो कविता को पढ़ना शुरू करो। उन कदमों पर ज़ोर देना जो आप नहीं करते हैं "वे अच्छे लगते हैं"। इसलिए, अपने आप से पूछें कि क्या कुछ ऐसा है जो अजीब लगता है या आपको समझा नहीं देता है, तो सोचें कि इन गैर-रेखीय भागों को कैसे प्रतिस्थापित किया जाए
  • प्रत्येक टुकड़े को अलग से जांचकर संशोधन कार्य अधिक प्रभावी होगा वास्तव में यह सभी पंक्तियों को एक साथ ठीक करने के लिए बहुत भारी हो सकता है। एक समय में एक छोटे से कदम पर ध्यान केंद्रित करें, अंत में आप अपनी कविता को पूरी तरह से तैयार कर पाएंगे।
  • बच्चों के लिए लिखें कविता शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    अपना काम साझा करें यदि आपके बच्चे हैं, तो उनकी कविता पढ़ें! शायद पड़ोसियों और मित्रों से अपने बच्चों को पढ़ने के लिए पूछें यद्यपि आप वयस्कों से सुझाव प्राप्त कर सकते हैं, शायद यह युवा दर्शकों की प्रतिक्रिया पर विचार करने के लिए अधिक उपयोगी होगा।
  • विधि 2

    लड़कों के लिए कविता लेखन
    बच्चों के लिए लिखें कविता शीर्षक शीर्षक छवि 7
    1
    अपने दर्शकों को ध्यान में रखें बच्चों की तरह, यहां तक ​​कि बच्चों को कविताओं के पाठकों के रूप में विशेष रुचियां और ज़रूरतें हैं। उस उम्र के रेंज पर ध्यान दें जिसे आप पता करना चाहते हैं। फिर, सावधानीपूर्वक शोध के बाद, एक उदार पढ़ने वाली कविताओं और उचित संग्रहों के लिए समर्पित।
    • लुईस कैरोल की कविताओं विशेष रूप से बच्चों के लिए उपयुक्त रचनाओं के उदाहरण हैं। जैसे काम करता है "Jabberwocky" वे भाषा विकृत करते हैं, आविष्कृत शब्दों और विभिन्न शब्द खेलों का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, कविता के साथ शुरू होता है "यह मुश्किल था और विविसिड टूपापी / गियरिवैन मोहरे में मजबूर था"। हालांकि वे कल्पित शब्द हैं, उनकी व्याकरणिक स्थिति पाठकों को उनके उचित अर्थ की कल्पना करने में सहायता करती है (और लड़कों में साक्षरता की प्रक्रिया का समर्थन करती है)। भाषा का उपयोग करने के कई तरीकों के बारे में कुछ विचार पाने के लिए कैरोल की कुछ कविताएं पढ़ें।
  • छवि कंसोल के लिए बच्चों के लिए कविता लिखें टाइप 8
    2
    कुछ विचारों को फेंक दें विधि 1 में इस्तेमाल की जाने वाली बुद्धिशीलता तकनीक भी कम बचकाना दर्शकों के उद्देश्य से कविताएं बनाने के लिए प्रभावी होगी। अनुभवों या जिन परिस्थितियों से हम प्रेरणा लेने पर विचार किया जा उम्र के आधार पर भिन्न हो सकती है - उदाहरण के लिए, अगर proponessi लड़कों के स्कूल के पहले दिन पर एक कविता, यह निश्चित रूप से एक ही प्रतिक्रिया बच्चों में हासिल नहीं होगा। हालांकि, बुद्धिशीलता के तरीकों को उस विषय की पहचान करने के लिए उपयोगी रहेगा जिस पर बहस करना है।
  • बच्चों के लिए कविता लिखने वाला छवि, चरण 9
    3
    कविता लिखें बच्चों को संबोधित कवितात्मक कार्यों को लिखने की मूल प्रक्रिया एक समान है जो बच्चों के लिए उपयोग की जाती है। हालांकि, आपका दृष्टिकोण अधिक विस्तृत और जटिल हो सकता है, एक आयु समूह पहले से ही स्पष्ट और अमूर्त अवधारणाओं के करीब पहुंचने की क्षमता से सुसज्जित है।
  • बच्चों ने कम लेकिन गहन कविताओं की सराहना की, जैसे कि हाइकू, जापान में पैदा होने वाली रचनाएं और तीन छंदों की संरचना के अनुसार होती है। पहली और तीसरी छंद प्रत्येक पांच सिलेबल्स से बना है, सात में से दूसरी है। वे अक्सर एक ठोस वस्तु या एक छवि का वर्णन करते हैं, जैसे, एक बिल्ली को संदर्भित किया जाता है: "रात गिरता है, / बिल्ली छत पर है / चंद्रमा को देखो." बेहद छोटा स्वरूप के कारण, आपको प्रत्येक एक शब्द को बहुत सावधानी से बंद करना होगा, परन्तु इसका परिणाम बहुत प्रभावशाली होगा।
  • यहां तक ​​कि ठोस कविताओं लड़कों के लिए एक सुखद पढ़ने का प्रतिनिधित्व करते हैं। ये कविताएं, एक विशेष रूप में कागज पर पुनः प्रस्तुत कर रहे हैं, उदाहरण के लिए विषय trattato-, इसका मुख्य विषय के रूप में रात एक वर्धमान चाँद की रूपरेखा, एक के आसपास केंद्रित एक शेर की रूपरेखा मान हिम्मत ले सकता है कि एक कविता के लिए प्रासंगिक। अक्सर वे कविता में नहीं होते हैं, लेकिन विषय और रूप के बीच के संबंध युवा पाठकों का ध्यान उत्प्रेरित करेंगे। नेट पर इस काव्यात्मक रूप के कई उदाहरण ढूंढना आसान है।
  • बच्चों के लिए लिखें कविता शीर्षक शीर्षक छवि 10
    4
    अपनी रचना में भाषण के आंकड़े का उपयोग करें। लड़कों में एक भाषाई कौशल होती है, जैसे कि रूपकों और अन्य समान बयानबाजी के आंकड़े बेहतर समझने के लिए। किसी सामान्य वस्तु को देखने की कोशिश करें, जैसे एक टोपी या एक खिलौना, दूसरे प्रकाश में, और एक वैकल्पिक प्रदर्शन करें, इसे समान शब्दों के माध्यम से वर्णन करें "कैसे": उदाहरण के लिए, "वह टोपी थी कैसे एक पर्वत"। रूपकों और अन्य इसी तरह के उपकरणों युवा पाठकों में रचनात्मक अवलोकन के विकास को प्रोत्साहित करते हैं।
  • नाओमी शिहब नी की कविता "एक गधा पेंट करने के लिए कैसे" एक गधे को चित्रित करने वाले बच्चे की भावनाओं का पता लगाने के लिए एक रूपक का उपयोग करता है: "मैं अपना ब्रश साफ कर सकता हूं / लेकिन मैं उस आवाज से छुटकारा नहीं पा सकता था / जब वे देख रहे थे / crumpled, / मैं अपने शरीर नीली / मेरे हाथ डाई देते हैं"
  • बच्चों के लिए लेखन कविता शीर्षक शीर्षक छवि 11 कदम



    5
    असामान्य भाषा से परिचित कुछ का वर्णन करें किसी ऑब्जेक्ट का चयन करें और आमतौर पर इसके साथ जुड़े शब्दों का उपयोग किए बिना इसका प्रतिनिधित्व करें। उदाहरण के लिए, शब्दों का उपयोग किए बिना एक बिल्ली का वर्णन करने का प्रयास करें "पूंछ" या "मूंछ"। पुन: गर्भधारण की इस प्रक्रिया का विशेष रूप से बड़े बच्चों के लिए एक सकारात्मक परिणाम है।
  • कार्ल सैंडबर्ग के कविता "कोहरा" एक असामान्य भाषा के माध्यम से एक आम परिस्थिति का प्रतिनिधित्व करता है: "कोहरे / बिल्ली के पंजे पर आता है / Siede देख / बंदरगाह और शहर / पर भी चुप / और फिर यह दूर चला जाता है"
  • छवि कंसोल के लिए कविता लिखें
    6
    जब आप लिखते हैं, तो सभी इंद्रियों का उपयोग करें अक्सर लेखकों को दृष्टि से बहुत अधिक निर्भर होता है, लेकिन यह भी अन्य सभी इंद्रियों युवा पाठकों को आकर्षित करने वाली इस तरह की तीव्र विस्तार को प्रेरित करती हैं। उन सभी को शामिल करें, स्वाद से गंध करने के लिए, सुनने के लिए स्पर्श से
  • "अप्रैल वर्षा का गीत" लंगस्टन ह्यूज एक अच्छा उदाहरण है यह इस तरह शुरू होता है: "अपने आप को बारिश से चूमा जाए / चलो, उसके चपटी चोंचने से आपको सिर पर छू दिया जाए / बारिश ने तुम्हें एक लोरी गाये।"
  • छवि कंसोल के लिए बच्चों के लिए लिखें कविता चरण 13
    7
    एक्सप्रेस भावनाओं कविता जो भावनाओं और भावनाओं को उजागर करती है, वह थोड़ी पुरानी लड़कों के बीच बहुत सफल होती है, जो अक्सर अपने भावनात्मक क्षेत्र को व्यक्त करने में रुचि रखते हैं। कविता युवा पाठकों को उनकी संवेदनशीलता और उद्यम को दूसरों के बीच में गहरा करने में मदद कर सकता है।
  • ग्वेन्डोलिन ब्रूक्स की कविता "टाइगर जो व्हाईट ग्लूज़ पहना था, या आप क्या हैं आप क्या हैं" एक मजेदार और समझदार तरीके से विविधता के विषय को हल करता है
  • छवि कंसोल के लिए बच्चों के लिए कविता लिखें 14
    8
    अपनी कविता साझा करें यदि आपके पास बच्चे हैं, तो उन्हें अपनी रचना पढ़ें उनसे पूछें कि वे क्या पसंद करते हैं और जो उन्हें पसंद नहीं था आप अपने मित्रों और परिवार को भी साझा कर सकते हैं, लेकिन जब से आपने जो दर्शकों को चुना है, वे युवा लोगों से मिलते हैं, ये उनकी प्रतिक्रिया है कि आपको इसमें दिलचस्पी लेनी चाहिए।
  • विधि 3

    बच्चों के साथ कविता लिखें
    बच्चों के लिए लिखें कविता शीर्षक शीर्षक छवि 15
    1
    अपने बच्चे के साथ पढ़ें कविताएं एक साथ पढ़ना आपके बच्चों की वर्णमाला कौशल विकसित करने और भाषा का अपना प्यार बढ़ने का एक शानदार तरीका है। पढ़ने के दौरान, उनसे पूछें कि उन चरणों में कौन सा कदम है जो उन्हें अधिकतर रुचि रखते हैं और उन सभी तत्वों को समझाते हैं जो वे सर्वोत्तम समझने में नाकाम रहे हैं
    • कविता और लय के लिए, युवा पाठकों से निपटने के लिए वे उत्कृष्ट विषय हैं। अपने बच्चों को एक शब्द के बारे में सोचने के लिए कहें, जो कविता की अवधि के साथ गाया जाता है, या पढ़ते समय, शब्दों की आवाज़ का पालन करके उन्हें अपने हाथों को ताली बजाते हैं।
  • बच्चों के लिए कविता लिखने वाला शीर्षक चित्र 16
    2
    अजीब गाने एक साथ गाओ नर्सरी गाया जाता है परिपूर्ण, उनके बहुत आकर्षक संगीत के लिए धन्यवाद पाठ लिखें, फिर अपने बच्चे को एक ही स्वर में गायन के लिए कविता का आविष्कार करें। यदि कुछ भी दिमाग में नहीं आता है, तो एक मॉडल के रूप में गाना के मूल पाठ का उपयोग करें।
  • बच्चों के लिए लिखें कविता शीर्षक शीर्षक छवि 17
    3
    एक आकाशीय कविता एक साथ लिखें अपने बच्चों को पता है कि उनके नाम लिखने के लिए, उन्हें कागज के एक पत्रक पर खेलते हैं, अक्षरों के बीच एक जगह खाली छोड़ने की तो (अगर वे अभी तक ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं, तो आप इस चरण को चलाने)। इस बिंदु पर, उन्हें एक कविता के बारे में सोचने के लिए कहें, जिसमें प्रत्येक कविता नाम के एक अक्षर से शुरू होती है। यह कस्टमाइज्ड संस्करण उनकी भाषा कौशल विकसित करने और उन्हें विशेष महसूस करने में मदद करेगा
  • आप अपने बच्चों को अन्य शब्दों से शुरू होने वाली एरोस्ट्रिक कविताएं लिखने में भी मदद कर सकते हैं। शब्द का उपयोग करना "कुत्ता", आप ऐसा कुछ लिख सकते हैं: "अपने मुंह में एक चप्पल के साथ / मेरे बिस्तर पर आना / तुम मुझे अब सो नहीं देते / और मैं cuddles के साथ cuddle"।
  • छवि कंसोल के लिए कविता लिखें
    4
    गेम को आज़माएं "मैं देख रहा हूँ"। हम हमेशा एक ही कविता से शुरू करते हैं: "मैं छोटी आँखें / कुछ के साथ देख रहा हूँ ..."। अनुवर्ती ध्वनियों का अभ्यास करना सुनिश्चित करेगा कि बच्चों को आप के स्वाभाविक रूप से दृष्टिकोण करना चाहिए "मैं देख रहा हूँ" अपने बच्चों को विवरणों पर ध्यान देने और उन्हें वर्णन करने का तरीका जानने के लिए उत्तेजित करता है।
  • छवि कंसोल के लिए कविता लिखें
    5
    एक बनाएं "कविता मिली"। यह व्यायाम पुराने बच्चों के लिए उपयुक्त है। अपने बच्चे को एक पत्रिका, एक अखबार या एक किताब दीजिए और उसे कई शब्दों को रेखांकित करने दें, जो उन्हें दिलचस्प या दिलचस्प लगता है। ऐसे शब्दों को चुनने का कोई विशेष कारण नहीं होना चाहिए जब उसे 20-50 मिलते हैं, तो उसे एक कविता लिखने के लिए इस्तेमाल करने में मदद करें यदि वे पर्याप्त नहीं हैं, तो आप हमेशा अधिक जोड़ सकते हैं
  • बच्चों के लिए कविता लिखने वाला शीर्षक चित्र 20
    6
    प्रकृति के मध्य में चलना रास्ते के साथ, अपने बच्चों से यह पूछिए कि क्या उन्हें सबसे ज्यादा हड़ताली है, मौसम की स्थिति से परिदृश्य तक। यदि वे लिखने में सक्षम हैं, तो वे एक नोटबुक में सब कुछ लिखेंगे - अन्यथा, आप उनके लिए ऐसा कर सकते हैं। घर जाने के बाद, आपके बच्चे कविता लिखने के लिए उपयोग करने के लिए नोट्स का चयन करेंगे। वे तय करेंगे कि एक कहानी कहें, एक परिदृश्य या मन की स्थिति का प्रतिनिधित्व करने के लिए।
  • अपने बच्चों को अपने अनुभव का वर्णन करने के लिए निश्चित और ठोस शब्द ढूंढने के लिए प्रोत्साहित करें। उदाहरण के लिए, कहने के बजाय "अच्छा मौसम बाहर है", आप उन्हें कुछ संवेदी विवरणों को बाहर निकालने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं, जैसे "चमकदार सूरज मेरी त्वचा warms" या "आकाश का नीला मेरे स्वेटर का रंग जैसा दिखता है"।
  • टिप्स

    • शिशुओं को समय के साथ एक सीमित सीमित ध्यान देने योग्य क्षमता होती है, इसलिए आप उनके लिए जो कविता लिखते हैं, वह बहुत कम और सरल होना होगा।
    • बोल्ड हो जाओ! आप उन सभी विषयों का इलाज कर सकते हैं जिन्हें आप कल्पना कर सकते हैं। दैनिक अनुभव अक्सर एक कविता के लिए उत्कृष्ट विषय होते हैं, लेकिन आप ड्रेगन और यूनिकॉर्न के बारे में अभी भी लिख सकते हैं।
    • अपने आप के साथ धैर्य रखें लेखन मुश्किल है, समय लेने वाली और व्यायाम की आवश्यकता है आप अपनी पहली कविताओं को संतोषजनक नहीं पाते हैं, लेकिन कोशिश कर रहें आप में सुधार होगा!
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com