रीमा में एक कविता कैसे लिखें

गाया जाता है आपकी कविताओं को संगीत दे सकता है, उन्हें याद रखना आसान और अधिक मनोरंजक बना सकते हैं। यद्यपि सभी कविताओं को गाया जाता है, उनके जटिल संयोजन की वजह से अधिक शानदार लगते हैं। यदि आप कविता के छल्ले में अपने हाथ की कोशिश करना चाहते हैं, तो आप गाया जाता है और मीटर की मूल बातें सीख सकते हैं, साथ ही साथ कुछ युक्तियां सीख सकते हैं कि कैसे छंदें लिखनी हैं जो सिर्फ गाया नहीं हैं

कदम

भाग 1

राइम्स और मेट्रो को जानना सीखें
एक छद्म कविता लिखें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
परिपूर्ण गाया जाता है की एक सूची लिखें शब्द कविता जब उनके अंतिम भाग और उनकी आवाज़ समान होती है। कई अलग-अलग कविताएं हैं, लेकिन एकदम सही गाया जाता है "रोटी / कुत्ता", स्वरों और व्यंजनों के समान संयोजनों से बना है। यदि आप एक छद्म कविता लिखना चाहते हैं, तो शुरू करने का एक अच्छा तरीका गाया जाता है एक शब्द के साथ आरंभ करें और अच्छी संख्या में गाया जाता है कुछ शब्द दूसरों की तुलना में आसान होंगे
  • कुत्ते, उदाहरण के लिए, रोटी, व्यर्थ, स्वस्थ, ऊन, मेंढक, रोमन और कई अन्य शब्दों के साथ पूर्णता के लिए गाया जाता है। एक अभ्यास के रूप में लिखे सूची लिखने का प्रयास करें
  • यदि आपके मन में कोई विषय है, तो कुछ शब्दों से शुरू करने की कोशिश करें जो एक सुंदर कविता को जन्म दे और उपयुक्त गाया जाता है।
  • एक प्रकार की कविता लिखें, शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    2
    अन्य प्रकार की गाया जाता है जानने के लिए जानें हालांकि कौशल के साथ प्रयुक्त कुछ उत्तम गाया जाता है एक कविष्ठ कृति का निशान होता है, केवल एकदम सही गाया जाता है, यह एक यांत्रिक कविता की तरह लग सकता है और बहुत तरल नहीं है। एक अच्छी कविता में रचना को समाप्त करने के लिए गाया जाता है, लेकिन शब्दों को रंग और जोर देने के लिए उनका उपयोग करना चाहिए। इस उद्देश्य के लिए आप सबसे लचीली गाया जाता है का उपयोग कर सकते हैं:
  • Hypermetra या अधिक कविता: अंतिम शब्दांश के बिना दो शब्दों में से एक माना जाता है (उदाहरण: स्कैल्पिटो अलपी)।
  • खंड (अपूर्ण कविता का एक प्रकार): अलग स्वर और समान व्यंजन (उदाहरण के लिए: प्यार अमरो)।
  • मजबूर गाया जाता है: एक समान शब्द के बीच एक कविता है, लेकिन जिसका सिलेबल्स में भिन्न लहजे हैं (उदाहरण के लिए: child berry)।
  • आँख के लिए गाया जाता है: एक ही तरह से लिखे शब्दों के बीच एक कविता लेकिन एक अलग आवाज के साथ (उदाहरण: rimando mandò)
  • एक छद्म कविता का शीर्षक टाइप करें छवि चरण 3
    3
    प्रत्येक कविता में पैर की संख्या पर ध्यान दें। छद्म कविताएं उन शब्दों को शामिल करने तक ही सीमित नहीं हैं जो रहते हैं। इन कविताओं में से अधिकांश भी छंदों के मीटर पर ध्यान देते हैं, जो कि उच्चारण और एटोनिक सिलेबल्स की संख्या के लिए है यह बल्कि जटिल अवधारणाएं हैं, लेकिन साधारण सिद्धांतों के साथ आप शुरू करने के लिए एक ठोस नींव बना सकते हैं।
  • एक कविता में सिलेबल्स की संख्या की गणना करें, जैसे हेमलेट के प्रसिद्ध वाक्यांश "होना या नहीं होना, यह सवाल है"। इस कविता में दस शामिल हैं अब, कविता को जोर से पढ़ें और उच्चारण और अनस्ट्रेस्ड सिलेबल्स को नोटिस करने का प्रयास करें। लहजे पर बल देते हुए इसे पढ़ें
  • शेक्सपियर से प्रसिद्ध पंक्ति यांब पद्य का एक उदाहरण है, या एक कविता पांच फुट (पेंटा) से मिलकर, जिसके बाद एक निर्बल शब्दांश द्वारा किए गए एक जोर देकर कहा: "किया जाना है या होने के लिए नहीं, कि सवाल यह है कि"।
  • अगर आप शुरुआत कर रहे हैं तो मेट्रो और मीट्रिक पैरों का सही ज्ञान होना जरूरी नहीं है, लेकिन आपको हमेशा प्रत्येक कविता में एक ही नंबर का उपयोग करने की कोशिश करनी चाहिए। शुरुआत में वर्णों की गणना करें, ताकि बहुत लंबी छंदें लिखना न हो।
  • टाइप करें एक छद्म कविता चरण 4 लिखें
    4
    कई समकालीन कविताएं पढ़ें जब गाया जाता है, तो आप कुछ मामलों में क्लासिक लेखक की तरह लिखने के लिए परीक्षा ले सकते हैं। एक औपचारिक कृत्रिम संस्करण प्राप्त करने के लिए अपनी भाषा को विकृत करना आवश्यक नहीं है। यदि आप इक्कीसवीं सदी में एक कविता लिखना चाहते हैं, तो आपको यह धारणा देनी चाहिए कि लेखक सुपरमार्केट में खरीदारी कर रहे हैं, न कि एक अजगर शिकारी। समकालीन कलाकारों की कविताओं को पढ़ें, जो कविता में रचनाएं बनाते हैं जो बिना ममियों की तरह दिखते हैं:
  • पेट्रिजिया वालदुगा, "quartine"
  • Patrizia Cavalli, "शीर्षक के बिना"
  • अम्बर्टो सबा, "Amai"
  • अल्फोंसो गेटो, "फुटबॉल मैच"
  • भाग 2

    कविता लिखें
    एक छद्म कविता लिखें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    एक रचना विधि चुनें छद्म कविताओं को कई मायनों में बना है, और कोई भी दूसरे से बेहतर नहीं है। आप एक पारंपरिक काव्य संरचना के साथ शुरू कर सकते हैं और एक कविता लिख ​​सकते हैं जो आपको फिट बैठती है, या आप लिखना शुरू कर सकते हैं, और बाद में समझ सकते हैं कि यदि कोई संरचना कविता अधिक रोचक बना सकती है
    • सबसे आम तकनीक पहले एक संरचना का चयन करना है विकी पर आप क्लासिक संरचनाओं का अनुसरण करके कविताएं लिखने के तरीके पर लेख पा सकते हैं।
    • वैकल्पिक रूप से, आप एक विशेष विषय के बारे में लिखना शुरू कर सकते हैं, बिना कविता योजना या मीटर पर ध्यान दिए बिना। येट्स, महान आयरिश कवि, गद्य में लिखकर अपनी सभी कविताओं की शुरुआत की।
    • एक वैकल्पिक रूप से गाया जाता है पूरी तरह से बचने के लिए। सभी कविताओं को इसकी आवश्यकता नहीं है यदि आपको विद्यालय के लिए एक कविता लिखना है, तो गद्य से शुरू करना एक अच्छा तरीका है।
  • एक छद्म कविता लिखें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    अपने विषय के लिए उपयुक्त छद्म शब्दों की सूची लिखें। गाया जाता है के लिए बहुत कठोर नियमों का पालन न करें, लेकिन एक अनुस्मारक प्राप्त करने के लिए जितना संभव हो, उतना जितना संभव हो सके, उससे शुरू करने की कोशिश करें। जैसे ही आप अपनी कविता लिखते हैं और पुनः काम करते हैं, शब्द सूची का विस्तार जारी रखें
  • एक ही विषय से जुड़े शब्दों को चुनना सुनिश्चित करें, टोन में समान यदि आवश्यक हो और कविता के विषय में रखते हुए।
  • यह आपकी रचनात्मकता का परीक्षण करने के लिए विचित्र या जाहिरा तौर पर ऑफ-विषय शब्द चुनने का एक अच्छा विचार हो सकता है
  • एक छद्म कविता लिखें 7 शीर्षक वाला चित्र
    3



    एक पूर्ण कविता लिखें यह पहली कविता नहीं होना चाहिए, और यह असाधारण होना जरूरी नहीं है। कागज़ पर एक कविता डालकर फोकस करें जो आपको आपकी कविता को जन्म देने में मदद करता है। आप बाद में इसे हमेशा संशोधित कर सकते हैं।
  • यह आपकी कविता होगी गाइड. कविता के पैरों की गणना करें और समझने का प्रयास करें कि आपने किस मीटर को अपनाया है फिर दूसरे छंदों के लिए उसी मीटर का उपयोग करें यदि आप चाहें, तो आप इसे बाद में संशोधित कर सकते हैं।
  • एक छद्म कविता का शीर्षक टाइप करें छवि चरण 8
    4
    प्रत्येक कविता लिखें जैसे कि आप दरवाजे खोल रहे थे पहले कुछ छंदें लिखो और कुछ अच्छे लिंक ढूंढें जो कविता को जीवन दे सकते हैं जब आप लिखते हैं, तो उन शब्दों को एकीकृत करने का प्रयास करें जो आपने स्मरण में शामिल किए हैं और छंद आपको निम्नलिखित लोगों के लिए प्रेरणा देते हैं, उन चित्रों को याद करते हैं और उन्हें विकसित करते हैं।
  • अगर आप कुछ लिखते हैं तो "भाग्य के कमजोर शब्द", कविता में निहित छवि को जारी रखना और विकसित करना मुश्किल होगा। यह एक बंद दरवाजा है। आप हमेशा कविता लिख ​​सकते हैं "वे हमें याद दिलाते हैं कि वह कैसा नफरत करता है", लेकिन आप एक मृत अंत में पर्ची सकता है आप कैसे जा सकते हैं?
  • छंद लिखें "खुला" छवियों में समृद्ध और महान सार शब्द के बिना वे कैसा दिखते हैं? "भाग्य के बेहोशी शब्द"? ये शब्द क्या हैं? कौन उन्हें घोषित करता है? जैसे कुछ कोशिश करो "मेरी मां थक गई थी और हमें सफेद मेज़पोश लेने के लिए कहा था", एक कविता जो एक छवि का वर्णन करती है और आपको काम करने के लिए कुछ देती है: "मेरी मां थक गई थी और हमें बताया गया था कि वह सफेद मेज़पोश ले जाएगा। / उसका शब्द अभी भी प्रतिध्वनित होता है, जब मुझे लगता है कि मैं क्या याद करता हूं "
  • भाग 3

    रीमा में एक कविता को फिर से देखें
    एक छद्म कविता 9 नाम लिखें छवि शीर्षक
    1
    गाया जाता है के एक पैटर्न का चयन करें और अपने कविता की समीक्षा के लिए इसका इस्तेमाल करें यदि आपके पास छद्म शब्द या कुछ चीज का संग्रह है जो कविता की तरह दिखना शुरू कर देता है, तो एक कविता समाप्त करने और इसे पूरा करने का एक अच्छा तरीका है कि वह इसे अनुकूलित करने के लिए गाया जाता है। एक कविता की गायन योजना छंद के अंत से उत्पन्न छल्लों को निर्धारित करती है। अगर कविता में पहले से ही दिलचस्प गाया जाता है, तो इसका उपयोग करना जारी रहता है। यदि नहीं, तो इन पारंपरिक योजनाओं में से किसी एक का प्रयास करें:
    • ABAB (वैकल्पिक कविता) सबसे अधिक इस्तेमाल की गई योजनाओं में से एक है। इसका मतलब है कि पहली और तीसरी छंद एक ही कविता (ए से ए), साथ ही दूसरे और चौथे कविता (बी के साथ बी) के साथ समाप्त हो जाएगी। उदाहरण के लिए:

      एक - तालाब चमकता है हाँ टीइक्का?
      बी - मेंढक लेकिन एक फ्लैश चला जाता हैघंटे:
      एक - मणि की रोशनी का, ब्रांट कीइक्का,
      बी - नीली: मार्टिन पेसैटघंटे .
    • ABCB यह एक और आम योजना है, जो अधिक लचीलापन प्रदान करता है। उदाहरण के लिए:

      एक - गुलाब आर हैंOsse
      बी - वायलेट्स बीएल हैंयू
      सी - चीनी घ हैolce
      बी - और आप भी टी हैंयू.
  • एक प्रकार की छंद कविता लिखें शीर्षक वाली छवि 10
    2
    नियमों का पालन न करें। हालांकि परंपरागत छद्म योजनाएं उपयोगी और मनोरंजक हैं, अगर आप चाहें तो उनका पालन न करें। एक अच्छा कविता निश्चित रूप से पूर्वनिर्धारित योजनाओं के बाद निर्मित नहीं होती है, लेकिन यह एक कविता है जो एक मूल और अनोखी विचार है जो कि गद्य में व्यक्त करने में असंभव होता है।
  • एक - और सुनिश्चित करने के लिए समय होगा
    बी - पीले धुएं के लिए जो सड़क पर स्लाइड करता है
    सी - और अपनी पीठ के साथ ग्लास को छूता है -

    एक - समय होगा, समय होगा
    बी - एक चेहरे के लिए जो आपके निशान पर चेहरे से मिलता है
    डी - विनाश और सृजन के लिए समय होगा
    और - और हाथों के सभी काम और दिनों के लिए समय
    डी - कि आपकी प्लेट पर एक सवाल उठाने और अस्वीकार
    एफ - मेरे लिए समय और आपके लिए समय
    जी - और एक सौ अनिर्णय के लिए समय
    जी - और सौ सौ सपने और संशोधन के लिए
    एफ - टोस्ट और चाय लेने से पहले.

  • एक छद्म कविता लिखें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    विचार करें कि क्या अधिक जटिल परंपरागत संरचना का उपयोग करना है। कई अलग-अलग संरचनाएं हैं, जो एक अर्द्ध-जटिल योजना के बाद लिखी जाती हैं। यदि आप एक पूर्व स्थापित कविता योजना के बाद एक कविता लिखने में अपने हाथ की कोशिश करना चाहते हैं, तो आप निम्न में से एक कोशिश कर सकते हैं:
  • दोहरियाँ जाहिरा तौर पर सरल छंद की एक जोड़ी होती है जो उनके बीच रहती हैं। आप एक कॉल रचना लिखने के लिए दोहरे से पूरी तरह से बनाए गए कविता लिख ​​सकते हैं "वीर दोहरी"। मिल्टन, अलेक्जेंडर पोप और अंग्रेजी साहित्य के कई अन्य कवियों ने दो जोड़ी का बहुत अच्छा उपयोग किया है
  • सॉनेट्स 14 कविताओं के कविता में कविताएं हैं जो विभिन्न गाया जाता है की दो योजनाओं का पालन कर सकते हैं। शेक्सपियर के सोननेट हमेशा एक वैकल्पिक कविता पैटर्न का पालन करते हैं और एप-ए-बी-ए-बी, सी-डी-सी-डी, ई-एफ-ई-एफ, जी-जी के साथ समाप्त होते हैं। पेट्रर्चन सॉनेट्स में अधिक विविधताएं हैं, लेकिन आमतौर पर इस पैटर्न का पालन करें: ए-बी-बी-ए, ए-बी-बी-ए, सी-डी-सी, और डी-सी-डी।
  • विल्लनेलस बहुत जटिल कविवर्य रूप हैं जो कविता में पूरे छंद दोहराते हैं। विल्लनेलस तीनों में लिखे गए हैं, सभी कविता ए-बी-ए के साथ हैं छंदों को भी निम्नलिखित तीनों की अंतिम छंदों के रूप में दोहराया जाना चाहिए। इस कविता को बहुत प्रयास करने की आवश्यकता है
  • एक छद्म कविता का शीर्षक लिखें छवि 12
    4
    शब्दों के साथ खेलते हैं कविता के दूसरे शब्दों को महत्व देने के लिए भूल के बिंदु पर अपने आप को गाया जाता है।
  • स्वरों का उपयोग करें, या स्वर का पुनरावृत्ति करें।
  • व्यंजनों का प्रयोग करें, या व्यंजनों का पुनरावृत्ति करें
  • शब्दों की पहली आवाज़ के पुनरावृत्त हैं।
  • टिप्स

    • यदि आपको एक स्कूल की नियुक्ति के रूप में एक कविता लिखनी है, तो इसे तुरंत शुरू करें इसे अच्छी तरह से करने के लिए, इसके बारे में अंतिम क्षण में मत सोचो।
    • जैसे एक अनुस्मारक का उपयोग करें Rimario.net या Cercarime.it गाया जाता है कि आप के बारे में सोचा नहीं हो सकता है।

    चेतावनी

    • निराश मत बनो और जोरदार मत बनो, यदि कोई कविता लिखना आपके लिए कठिन है। अपने दिमाग को साफ करने और विचारों को इकट्ठा करने, एक गिलास पानी पीना, कुछ हवा लेना और शुरू करना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com