अल्पाका फार्म कैसे खोलें

अल्पाका खेत आर्थिक और भावनात्मक दृष्टिकोण से बहुत संतुष्टि दे सकता है। किसी भी स्थिति में, कुछ ऐसी प्रक्रियाएं हैं जिनके लिए आपको यह सुनिश्चित करने के लिए पालन करना चाहिए कि आपके अल्पाकास उनके लिए उपयुक्त वातावरण में रहते हैं और आपको बेहतर कार्य करने की अनुमति प्रदान करते हैं।

सामग्री

कदम

1
वैट नंबर खोलें और अपने महंगे ऊन से बने अलपाकास और उत्पादों को उठाने और बेचने के लिए आवश्यक लाइसेंस प्राप्त करें यदि आप बड़ी संख्या में आइटम रखना चाहते हैं तो आपको विशेष परमिट की आवश्यकता हो सकती है
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास फार्म खोलने और बनाए रखने के लिए पर्याप्त मात्रा है। यह क्षेत्र तेजी से प्रतिस्पर्धी है और प्रत्येक खिलाड़ी के लिए 100 और 750 यूरो के बीच एक परिवर्तनीय लागत होती है, खिलाड़ी नहीं, और प्रत्येक खिलाड़ी के लिए 1250-15,000 यूरो की लागत। आपको बैंक पर एक बंधक खोलने की आवश्यकता हो सकती है कुछ अल्पाका प्रजनक अपने पशुओं की खरीद के लिए निजी तौर पर फंड कर सकते हैं: सूचित
  • 3
    एक रियल एस्टेट एजेंट से संपर्क करें यदि आपके पास उसके प्रजनन के लिए ज़मीन नहीं है यदि आप घूमने वाले चरागाह को लागू करते हैं तो आप हर 4000 वर्ग मीटर के 7 से 10 सिर बढ़ा सकते हैं, जिससे सुनिश्चित करें कि आप पैदा होने वाले आइटमों के लिए पर्याप्त जगह छोड़ दें। मैदानों में या यहां तक ​​कि पहाड़ियों में, मैदानों में अल्पाकास बगीचों में या घास वाले घास के मैदानों में अच्छी तरह से चरते हैं वे पहाड़ियों की चोटी पर खेलना पसंद करते हैं, और यदि चट्टानें हैं, तो वे अपने नाखून लेने के लिए उनका इस्तेमाल करेंगे। अल्पाकास को खनिजों के लिए एक स्वतंत्र विकल्प की आवश्यकता होती है और यह हमेशा चारा में मौजूद नहीं हैं - अगर दक्षिण अमेरिका में नहीं, जहां से वे आते हैं उन्हें पीने के लिए ताजे पानी की आवश्यकता होती है परजीवी अक्सर अल्पाकास में मृत्यु का मुख्य कारण है, इसलिए यह समय-समय पर दस्तों का परीक्षण करना और आवश्यक होने पर उन्हें साफ करना महत्वपूर्ण है।
  • 4
    आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि अल्पाका के लिए कोई विषाक्त पौधे नहीं हैं, जैसे कि एकोर्न, एक प्रकार का अनाज और पॉपपी। अन्य जहरीले पौधों को जानने के लिए आप पृष्ठ के निचले हिस्से में लिंक से परामर्श कर सकते हैं।
  • 5
    तत्वों से उन्हें बचाने के लिए अलपाकास के लिए एक स्थिर डिजाइन करें उनकी मोटी कोट उन्हें सर्दियों में बचाती है, लेकिन उन्हें गर्मियों में गर्मियों में छाया की आवश्यकता होती है, और हवा, बर्फ, बर्फ से आश्रय और सख्त महीनों में बहुत कम तापमान। अल्पाकास को वर्ष में एक बार, पूरी तरह से शर्म आनी चाहिए, आखिरी ठंढ के बाद और मौसम बहुत गरम होने से पहले।
  • 6



    एक बाड़ के साथ भूमि को चिह्नित करें यह कम से कम 1 मीटर ऊंचा होना चाहिए नेट के साथ अटक जाने से जानवरों को रोकने के लिए नेट के मेज़ 10 सेंटीमीटर से अधिक व्यापक नहीं होने चाहिए। भेड़ों या भेड़ से विद्युतीकृत बकरियां, ऊपर और नीचे पर शिकारियों को रोकने और अपने अलपैकस को सुरक्षित रखने के लिए
  • 7
    आपातकालीन, जांच, निकासी और अन्य परीक्षणों के लिए अपने क्षेत्र में एक अनुभवी अल्पाका चिकित्सक खोजें और उपचार के लिए आप खुद नहीं कर सकते। अधिकांश प्रजनकों, हालांकि, एक योग्य शिक्षक, एक पशुचिकित्सा या अन्य ब्रीडर के साथ एक कोर्स लेने के द्वारा लगभग सभी उपचारों को संभालने के लिए सीखते हैं। अभ्यास भी मदद करता है, और आप जानवरों के साथ बंधन की अनुमति देगा और उनमें से प्रत्येक के बीच के छोटे अंतर को समझें।
  • 8
    सुरक्षात्मक उपकरणों पर सुरक्षा करें, जैसे सुरक्षा बूट, उचित कपड़े, सुरक्षात्मक दस्ताने और संभव रोगजनकों के खिलाफ कीटनाशक। इसके अलावा, यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि हर खेत में अच्छे स्तर की स्वच्छता बनाए रखी जाए, और अल्पाका कोई अपवाद नहीं है।
  • 9
    अल्कपैस के लिए खाड़ी खरीदें या उपज लें, ताकि वे चारा खा सकते हैं या खा सकते हैं। फोरेज को मोल्ड से बदबूदार नहीं होना चाहिए और इसमें धब्बा नहीं होना चाहिए या धुँधना नहीं होना चाहिए। घास हरे और स्वस्थ होना चाहिए।
  • 10
    सुनिश्चित करें कि आप अपने व्यवसाय के लिए पर्याप्त बीमा प्राप्त करें उपकरणों और इमारतों के लिए पशु मृत्यु दर और बीमा पर विशेष रूप से कवरेज।
  • 11
    अब आप अपने अल्पाका खरीदने और अपने प्रजनन को खोलने के लिए तैयार हैं!
  • चेतावनी

    • अल्पाकास बल्कि जानवर हैं "Stoics" और आम तौर पर वे कुछ नहीं दिखाते हैं कि जब तक उन्हें बचाना बहुत देर हो चुकी नहीं है, इसलिए कुंजी एक ईमानदार और दैनिक अवलोकन है। अकेले अल्पाका के कुछ स्वास्थ्य पहलुओं का आकलन करना मुश्किल है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपका डॉक्टर सक्षम है अल्पाका प्रजनन के लिए एक पूरी गाइड के लिए, नीचे दिए गए लिंक पर जाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com