किसी कंपनी की प्रामाणिकता की पुष्टि कैसे करें

घोटाले जीवन में एक अप्रिय पहलू हैं एक कंपनी प्रामाणिक लग सकती है, लेकिन वास्तव में यह एक घोटाला हो सकता है। सौभाग्य से, कुछ सुराग हमें चेतावनी दे सकती हैं, हमें कुछ घोटाले में गिरने से बचने के लिए।

कदम

छवि शीर्षक वाली छवि देखें कि क्या कंपनी एक वास्तविक चरण 1 है
1
यह देखने के लिए जांचें कि वैध फोन नंबर और पते वेबसाइट पर सूचीबद्ध हैं या नहीं। यह सिर्फ उन संकेतों में से एक है जो हमें बताती हैं कि समाज प्रामाणिक है या नहीं। यदि इंटरनेट का इस्तेमाल किए बिना कंपनी से संपर्क करने का कोई रास्ता नहीं है, तो यह एक चेतावनी हो सकती है। चूंकि ई-मेल पते और डोमेन को सक्रिय करना मुश्किल नहीं है, इसलिए ई-मेल अपने आप में एक टेलीफोन संपर्क या पंजीकृत कार्यालय का पता नहीं है।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र देखें कि क्या कंपनी वास्तविक कदम 2 है
    2
    नियम और शर्तें खोजें कानून के पालन करने वाली कंपनियां लगभग हमेशा सामान्य शर्तों का उपयोग करेंगी या नियम और शर्तें यदि उन्हें सूचित नहीं किया जाता है, तो ध्यान से पढ़ें कि आपको क्या संदेह है।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र देखें कि क्या कंपनी वास्तविक है चरण 3
    3
    भुगतान विधियों पर विचार करें यदि भुगतान केवल असुरक्षित और पारदर्शी तरीके से स्वीकार किए जाते हैं, तो यह एक और चेतावनी हो सकती है पेपैल को आमतौर पर एक सुरक्षित तरीके माना जाता है जांच करें कि भुगतान विधियों में प्रतिपूर्ति की संभावना शामिल है अगर परिस्थितियां खराब हो जाती हैं
  • छवि शीर्षक वाला छवि चेक करें कि कोई कंपनी वास्तविक कदम 4 है
    4
    Google में कंपनी का नाम दर्ज करें समीक्षा ऊपर आ सकती है या कुछ जानकारी हो सकती है कि यह एक घोटाला है। यदि आपको इस तरह से कुछ भी नहीं मिला है, तो "[कंपनी का नाम] घोटाला" लिखने की कोशिश करें और देखें कि इस तरह से कुछ रिपोर्ट की गई है या नहीं। यहां तक ​​कि अगर आप सकारात्मक रूप से आपकी ऑनलाइन उपस्थिति को प्रभावित कर सकते हैं, तो नकारात्मक आलोचनाएं छिपाना अधिक कठिन हैं।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र देखें कि क्या कंपनी वास्तविक कदम 5 है
    5
    कंपनी की वेबसाइट के पंजीकरण डेटा की जांच करें। कभी-कभी आप नाम और वेबसाइट को पंजीकृत करने वाले किसी भी जानकारी को पा सकते हैं, जिसे आगे की खोज के लिए उपयोग करने की अनुशंसा की जाती है। यह भी ध्यान देने योग्य है कि जब साइट बनाई गई और इसकी समय सीमा समाप्त हो गई। यदि इसे हाल ही में बनाया गया है और जल्द ही समाप्त हो जाएगा, तो यह संभव है कि यह कुछ घोटाले में डाल करने के लिए एक अस्थायी कवर है।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र देखें कि क्या कंपनी वास्तविक कदम 6 है
    6
    जांचें बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो. व्यवसाय प्रविष्टियों की सूची में अनुपस्थित होने का मतलब यह नहीं है कि यह एक घोटाला है, लेकिन कंपनी समीक्षाओं की एक सूची पर हो सकती है जो इसे दावा कर सकती है। इटली में आप उद्योग और शिल्प के वाणिज्य मंडल का उल्लेख कर सकते हैं, जिसमें से अपने अनुसंधान शुरू कर सकते हैं राष्ट्रीय पोर्टल.



  • छवि शीर्षक वाला चित्र देखें कि क्या कंपनी वास्तविक कदम 7 है
    7
    समीक्षा प्लेटफार्मों पर ग्राहक समीक्षा देखें निजी ब्लॉगों के विपरीत, इन प्रकार के प्लेटफार्म विभिन्न ग्राहकों की राय को प्रतिबिंबित करते हैं और आम तौर पर किसी कंपनी की समग्र विश्वसनीयता के एक फिल्टर मुक्त दृश्य प्रदान करते हैं। गंभीर और विश्वसनीय समीक्षा प्लेटफॉर्म किसी भी तरह से समीक्षाओं पर सेंसर नहीं करते हैं, बल्कि वे झूठे और भ्रष्ट लोगों से लड़ते हैं।
  • छवि शीर्षक वाली छवि देखें कि क्या कंपनी वास्तविक कदम 8 है
    8
    यदि आप यू.एस.ए. में रहते हैं, राज्य सचिव के साथ एक सूची की खोज करें, और / या नियोक्ता की पहचान संख्या (संघीय नियोक्ता पहचान संख्या)। आपको शायद यह पता चल जाएगा कि कंपनी एक ऐसी कंपनी है जो एक अच्छी प्रतिष्ठा हासिल करती है इटली में यह संभव है कि चैंबर ऑफ कॉमर्स में इस तरह की जानकारी मिल जाए।
  • इसी तरह, यदि कंपनी ऑस्ट्रेलिया में स्थित है, तो इसका एक होना चाहिए A.B.N. संख्या, जो साइट पर हो सकता है Business.gov.au. कुछ मामलों में ऐसी कंपनियां जिनकी कर चालान जारी करने की आवश्यकता नहीं होती हैऑस्ट्रेलियाई कर कार्यालय उपभोक्ता को कानूनी तौर पर 46.5% पर बिक्री कर रोक सकता है।
  • छवि शीर्षक वाला छवि चेक करें कि कोई कंपनी सही है 9
    9
    विसंगतियों और व्यावसायिक कौशल के किसी भी संकेत के लिए जांच करने के लिए कंपनी की वेबसाइट पर जाएं। यदि एक साइट एक बात को एक बिंदु पर कहती है और इसे दूसरे में विरोधाभासी करती है, तो यह असंगति कंपनी के भीतर समन्वय की कमी का संकेत देती है और इसलिए, यह एक तेज़ी से संगठित घोटाला हो सकता है। यदि व्यावसायिकता के पाप (उदाहरण के लिए, आपको चोरी की छवियां और कई वर्तनी की त्रुटियां मिलती हैं) यह दर्शाता है कि आपने वेबसाइट के निर्माण में बहुत कम देखभाल और ब्याज का निवेश किया है।
  • छवि शीर्षक वाली छवि देखें कि क्या कंपनी वास्तविक है 10 कदम
    10
    कुछ कंपनियों के पास विनियामक निकायों हैं जिनके लिए पंजीकरण होना आवश्यक है या कुछ प्रमाणन और परमिट हैं यह देखने के लिए कि वे इन नियमों का पालन करते हैं, तो कंपनी से संबंधित कंपनियों की तलाश करने योग्य है।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र देखें कि क्या कंपनी एक वास्तविक कदम 11 है
    11
    यह जांचने के लिए कंपनी का क्रेडिट रिपोर्ट का उपयोग करें कि कोई कंपनी कानूनी रूप से वैध है या नहीं। एक कंपनी नियंत्रण सेवा का उपयोग करके, आप पुष्टि कर सकते हैं
  • जो कंपनी की साख को निर्धारित करता है,
  • उनके संपर्क,
  • इसके आर्थिक और इक्विटी प्रदर्शन,
  • इसकी प्रशासनिक संरचना,
  • कितनी देर तक यह बाजार पर रहा है और बहुत कुछ
  • टिप्स

    • जब आप समीक्षाओं की तलाश में जाते हैं, तो उन पर भरोसेमंद तरीके से पहचानने में सतही मत बनें। कुछ लोग सभी दिशाओं में नहीं जाते हैं, जहां वे उत्पाद या शर्तों को गलत या गलत तरीके से समझते हैं, तब भी शिकायत करते हैं जब यह उनकी गलती थी।
    • कुछ होस्ट डोमेन स्वामी की जानकारी की गोपनीयता को बनाए रखते हैं। यह जरूरी नहीं है कि यह एक घोटाला है।
    • यदि आप घर-प्रबंधित व्यवसाय का अध्ययन कर रहे हैं या अगर कंपनी बहुत छोटी हो जाती है, तो यह संभव है कि यह कंपनियों की सूची में पंजीकृत नहीं है या यह एक दीर्घकालिक डोमेन नहीं है। कुछ लोगों को इन चीजों में निवेश नहीं करना पड़ सकता है, व्यापार खर्च के अलावा वे पहले से ही सामना कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अपनी जानकारी पर ध्यान दें संचार से संबंधित अधिक प्रदान न करें और सामान्य ज्ञान का उपयोग करें। यदि आप कंपनी की प्रामाणिकता के बारे में 100% निश्चित नहीं हैं, तो कहीं और देखें! यदि आपके जीवन को बर्बाद करने के जोखिम के साथ निजी जानकारी से, इलाज के मुकाबले इसे रोकने के लिए बेहतर है
    • संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर कुछ संकेत उपलब्ध नहीं हो सकते हैं
    • अगर यह सच होने के लिए बहुत अच्छा लगता है, तो उसे मंजूर करने के लिए ले लो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com