सलाहकार दरें कैसे स्थापित करें

किसी कर्मचारी से एक निश्चित वेतन तक फ्रीलान्स सलाहकार को स्विच करने से भयभीत और उत्तेजित हो सकता है चूंकि आप अपने व्यवसाय के लिए जरूरी उपकरण खरीदने और प्रचार गतिविधियों में निवेश करने के लिए पैसे का निवेश करते हैं, इसलिए आपको अपने ग्राहकों को चार्ज करने की आवश्यकता की गणना करना आवश्यक है। अपने व्यवसाय के लिए शुल्क संरचना चुनना जरूरी है कि आप अंकगणित, प्रतिस्पर्धा, कौशल और उद्योग में कारकों पर ध्यान दें, जिसमें आप काम करते हैं जानें कि कैसे अपनी दरें निर्धारित करने के लिए भी गलतियों कि अक्सर सलाहकार बनाने से कुछ से बचने जब वे शुरू उनकी गतिविधि-उदाहरण के लिए, सबसे नए सलाहकार बहुत कम अपने स्वयं दरें निर्धारित करने के लिए करते हैं इसका मतलब है, उन्हें भविष्य में वृद्धि करने के लिए मुश्किल बना रही है । परामर्श शुल्क सेट करने का तरीका जानें।

कदम

विधि 1

कंसल्टेंसी दरें खोजें
सेट कंसल्टिंग फीस चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
प्रतियोगिता का अध्ययन करें सलाहकार वे अन्य लोगों के लिए लागू दर का पता लगाने में बेहद सावधानी रखते हैं, क्योंकि वे कम दरों के साथ मूल्य पर नियोक्शियल्स द्वारा पीटा नहीं करना चाहते हैं। हालांकि, कुछ शोध करने के अन्य तरीके भी हैं
  • मित्रों और रिश्तेदारों से पूछें जो आपके क्षेत्र में सलाहकार हैं, उन्होंने इन सेवाओं के लिए कितना भुगतान किया है वे आपको ये बता सकते हैं कि वे किस सेवा का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन वे आपको यह विचार दे सकते हैं कि ग्राहक क्या खोज रहे हैं और किस कीमत पर।
  • एक सलाहकार या एक पेशेवर नेटवर्क का उपयोग करें जो आपके अलावा अन्य बाजारों में काम करने वालों से पूछें - लेकिन इसी तरह - वे कितना शुल्क लेते हैं यदि कोई आपके अलावा किसी क्षेत्र में एक सलाहकार है, तो वह उद्योग के अपने ज्ञान को साझा करने के लिए तैयार हो सकता है। ध्यान रखें कि उत्तर या बड़े शहरों में रहने वाले लोगों को अन्य क्षेत्रों की तुलना में बहुत अधिक भुगतान किया जा सकता है।
  • PivotPlanet जैसे एक साइट पर एक परामर्श सत्र के लिए साइन अप करें, जहां आप आकाओं को ढूंढ सकते हैं। इन सशुल्क सत्रों के दौरान, आप कठिन सवालों के लिए अपने उद्योग में कड़ी मेहनत से सलाहकारों से पूछ सकते हैं, जैसे कि सेटिंग की दरें और सेवा पैकेज के लिए अवसर।
  • सेट कंसल्टिंग फीस चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    परामर्श शुल्क के विभिन्न संरचनाओं की जांच करें। आप प्रति घंटा या दैनिक आधार पर एक समय दर निर्धारित कर सकते हैं, या परियोजना के लिए शुल्क या अग्रिम
  • अधिकांश परामर्शदाता अपने व्यापार को शुरू करते समय दैनिक या प्रति घंटा की दर का उपयोग करते हैं। यदि आप सर्विस पैकेज नहीं देते हैं, तो यह तब तक शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है जब तक कि आपको यह पता न हो कि ग्राहक क्या चाहते हैं आईटी सलाहकार और सामाजिक नेटवर्क आमतौर पर प्रति घंटा दर लागू करते हैं
  • अन्य सलाहकार एक प्रोजेक्ट-आधारित शुल्क का उपयोग करते हैं। इसके लिए आपको इस परियोजना का ब्यौरा बहुत अच्छी तरह से पता है और आपकी उत्पादकता की अच्छी समझ है। विपणन, जनसंपर्क, वेब डिज़ाइन और ग्राफिक डिजाइन को अक्सर इस परियोजना के लिए भेजा जाता है। आप कुछ है जो दृढ़ता से अन्य लोगों पर निर्भर नहीं है प्रदान करने के लिए है, तो यह सबसे अच्छा समाधान हो सकता है, तथापि, वहाँ ऐसा करने में कुछ जोखिम भी हैं: ग्राहक की वजह से अगर परियोजना देरी हो रही है, या ग्राहक पूरी तरह से यह रीमेक बनाने की आवश्यकता है, आप वास्तव में कम प्रति घंटा की दर पर काम कर सकते हैं या चालान में असमर्थ हैं।
  • कुछ पेशेवर, जैसे वकील, एकाउंटेंट और वित्तीय सलाहकार, अग्रिम के लिए पूछें वे एक घंटे की दर निर्धारित करते हैं और परियोजना कितने घंटे लेते हैं, और ग्राहक को अग्रिम भुगतान करने के लिए कहेंगे संभावित मिस्ड भुगतानों से रक्षा करने का यह एक शानदार तरीका है - हालांकि, लेखन, विपणन और ग्राहक सेवा जैसे कुछ क्षेत्रों में अग्रिम प्राप्त करना मुश्किल है।
  • विधि 2

    कंसल्टेंसी दरें सेट करें
    सेट कंसल्टिंग फीस चरण 3 में शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी प्रति घंटा की दर की गणना यह स्थापित होने के बाद, आप इस आंकड़े से परियोजनाओं और किश्तों की गणना करने में सक्षम होंगे।
    • अपने सबसे हाल ही में काम पर रखने वाले नौकरी से अपनी भुगतान जानकारी प्राप्त करें काम के घंटे के लिए अपने मासिक वेतन को विभाजित करके अपने प्रति घंटा वेतन की गणना करें
    • इस नंबर को ट्रिपल द्वारा अपनी नई परामर्श की प्रति घंटा दर प्राप्त करें कंसल्टेंट्स को अपने वेतन पर अपनी दर, प्रशासनिक लागत और अपने व्यापार का प्रबंधन करने के लिए आवश्यक खर्चों का आधार होना चाहिए। जब आप अपना वेतन ट्रिपल करते हैं और 5 या 10 के नजदीकी बहुमूल्य तक पहुंचते हैं, तो आपको इन सभी तीन भुगतानों के लिए उचित शुल्क मिलना चाहिए।
    • यदि आप एक परामर्श उद्योग जहां लागत गतिविधियों को आगे बढ़ाने की बहुत कम हैं में काम करते हैं, तो आप ट्रिपल प्रति घंटा मजदूरी के बजाय दोगुना प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए और अपने आय और व्यय को कवर करने के जारी रखने के लिए अपने आप को सीमित करने के लिए आवश्यकता हो सकती है। यदि आपके पास कर्मचारी या फ्रीलांसरों का भुगतान करने के लिए नहीं है तो इंटरनेट के माध्यम से घर से काम करने पर इस श्रेणी में गिर सकता है
    • अपने प्रतिद्वंद्वियों के साथ अपने गणना किराया की तुलना करें यदि आपकी प्रति घंटा की दर (दोगुनी या तीन गुना) में है रेंज कि आपने अपनी खोज में पाया है, तो यह संभावना है कि आप आगे जा सकते हैं और तय कर सकते हैं कि क्या आप परियोजना दरों या अग्रिम प्रस्ताव देना चाहते हैं।
    • दैनिक दर की गणना करने के लिए, घंटे की संख्या (लगभग 8) के लिए सलाह की नई प्रति घंटा दर बढ़ाएं जिसमें आप प्रोजेक्ट पर काम करेंगे। कुछ सलाहकार भी आधे दिन की दरों की पेशकश करते हैं।
  • सेट परामर्श शुल्क चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    2
    परियोजना दर की गणना करें पिछली नौकरियों पर कुछ शोध देखने के लिए कि कुछ परियोजनाओं को कब तक लेना है। 5 से 10 अलग-अलग परियोजनाओं को ढूंढने का प्रयास करें, एक मध्यम बनाएं और फिर अपनी नई दर के लिए बस औसत स्थापित करें।
  • आप एक कम परियोजना दर के साथ अपने प्रतिद्वंद्वियों को हरा करने के लिए परीक्षा दे सकते हैं। ध्यान रखें कि कई कंपनियां उच्च गुणवत्ता वाले उच्च लागतों की पहचान करती हैं। यदि आप उच्च दर निर्धारित करते हैं, तो आप हमेशा बातचीत कर सकते हैं और उन्हें थोड़ा कम कर सकते हैं, जबकि दूसरी ओर नियमित ग्राहकों के लिए परियोजना दरों में वृद्धि करना मुश्किल है।
  • परियोजना में क्या शामिल है पर विस्तृत नोट्स लें, ताकि आप समान शर्तों पर दरों की तुलना कर सकें। जब आप अपनी परियोजनाओं के दायरे को स्थापित करना शुरू करते हैं तो आपको इन नोटों पर वापस जाना होगा।
  • सेट कंसल्टिटिंग फीस चरण 5 में शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी जमा राशि की गणना करें यदि कोई कंपनी एक महीने, चौथाई या वर्ष में एक निश्चित संख्या में परियोजनाएं चाहता है, तो आप अपनी परियोजनाओं पर काम करने के लिए समय की रकम की गणना कर सकते हैं। यदि आप परियोजना के आधार पर निर्णय नहीं ले सकते हैं, तो तय करें कि एक सप्ताह में कितनी दिन आप उस कंपनी के लिए काम करेंगे और अपने दैनिक दर को उन महीनों की संख्या से गुणा करेंगे जिन पर आप काम करना चाहते हैं।
  • सेट कंसल्टिंग फीस चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    4



    योग्यता के आधार पर दरें समायोजित करें यदि आप अपने उद्योग के मामले में सबसे आगे रहने का दावा कर सकते हैं, तो आप अधिक बिल कर सकते हैं। निम्नलिखित अच्छे संकेतक हैं कि आप प्रतिस्पर्धा की तुलना में दरें थोड़ा बढ़ा सकते हैं:
  • आपने एक किताब लिखी इस मामले में, आपके पास क्षेत्र का मूल्यांकन करने और पेशेवर सलाह प्रदान करने का समय था। इससे आपको एक शिक्षक और विशेषज्ञ दोनों मिलते हैं: लोग एक सलाहकार के लिए और अधिक भुगतान करेंगे जो एक लेखक है।
  • आपने साल के लिए सलाहकार के रूप में काम किया है यदि आप एक नए परामर्श व्यवसाय शुरू कर रहे हैं, लेकिन आप साबित कर सकते हैं कि आपने 5-10 वर्षों की अवधि के लिए परियोजनाएं पूरी की हैं, तो आप अपने टैरिफ रेंज के उच्च अंत पर स्थिति बना सकते हैं।
  • आप एक नए क्षेत्र में चले गए यदि आप उपनगरों से या शहर के किसी ग्रामीण परिवेश से चले गए हैं, तो आप अपनी दरें 25 प्रतिशत बढ़ा सकते हैं। यदि आप उपनगरों या ग्रामीण इलाकों में जाने के लिए शहर छोड़ रहे हैं, तो अपनी दरें 25% तक कम करें, भले ही आप एक विशेषज्ञ हो आपकी दर क्षमता के स्तर पर और रहने की लागत पर आधारित है
  • आपके पास प्रतिष्ठित ग्राहकों की अच्छी संख्या है अगर आपने एक गोपनीयता समझौते पर हस्ताक्षर नहीं किया है, तो आपके द्वारा किए गए महत्वपूर्ण कार्य का विज्ञापन करें। संभावित ग्राहक यह मानेंगे कि वे अधिक मूल्यवान हैं, अगर आपको उन कंपनियों द्वारा चुना जाता है जिनके नाम और विश्वसनीयता वे जानते हैं
  • विधि 3

    सलाह दरें के लिए सलाह
    सेट कंसल्टिटिंग फीस चरण 7 में शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रत्येक परियोजना या अनुबंध का दायरा निर्धारित करने के लिए एक प्रक्रिया स्थापित करें यदि आप परियोजना दरों के साथ आगे बढ़ रहे हैं, तो आपको कहने में सक्षम होना चाहिए "यह परियोजना के दायरे से परे है", ताकि ग्राहक को अपने दिमाग में बदलाव करने के लिए मुफ्त सेवाएं मुहैया न करें। अगर कोई क्लाइंट परियोजना के दायरे को बदलना चाहता है, तो रीनेगेटीशन प्रक्रिया की स्थापना करें ताकि मुफ्त में काम न करें।
  • सेट कंसल्टिंग फीस स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    गतिविधि बढ़ाने के लिए नए ग्राहकों के लिए मुफ्त परामर्श या छूट की पेशकश की संभावना पर विचार करें। डिस्काउंट करके अपने परामर्श क्षेत्र में प्रवेश करना सबसे अच्छा है एक बंद, कम दरों की स्थापना के बजाय आपका ग्राहक छूट की सराहना करेगा, लेकिन समझ जाएगा कि अगली बार जब सलाह पूरी कीमत पर बिल की जाएगी।
  • सेट कंसल्टिंग फीस चरण 9 के शीर्षक वाली छवि
    3
    ग्राहक अतिरिक्त मूल्य देने के लिए कुछ अतिरिक्त, या कुछ गैर चालान घंटे शामिल करें। आप उच्चतम संभव दर पर चालान करने में सक्षम होना चाहते हैं, लेकिन यदि आप चाहते हैं कि ग्राहक आपकी नौकरी से अतिरिक्त संतुष्ट हो, तो आप काम करने से कम घंटे चार्ज करने के लिए स्वतंत्र हैं। यह अक्सर करने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है, लेकिन शुरुआत में कम आंकड़ा सेट करना बेहतर होता है।
  • सेट परामर्श शुल्क चरण 10 के शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी दरें बहुत छोटी नौकरियों के लिए बढ़ाएं। आप चाहते हैं कि ग्राहक बड़ी परियोजनाओं को लेने में मूल्य देखें, फिर छोटे परियोजनाओं के लिए अपनी दरें बढ़ाएं, और फिर बड़े लोगों को पाने के लिए छूट की पेशकश करें।
  • सेट कंसल्टिंग फीस चरण 11 के शीर्षक वाला छवि
    5
    दरों का अनुभव करें यदि आप अपना व्यवसाय अभी शुरू कर रहे हैं, तो आप शीर्ष पर से शुरू कर सकते हैं और प्रस्तावों को तब तक सबमिट कर सकते हैं जब तक आपको यह पता न लगे "सही बिंदु" जहां आपकी सेवाओं को सही स्तर पर बिल भेजा जाता है आपको पता चल जाएगा कि यह स्तर आपके अपेक्षा से अधिक है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्रतियोगियों की दरें
    • संरक्षक
    • पेरोल
    • कैलकुलेटर
    • परियोजना विवरण (क्षेत्र)
    • प्रशासनिक लागत
    • खर्चों
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com