कैसे एक अरबपति बनने के लिए

एक अरबपति बनने के लिए नौ शून्य के साथ आंकड़ों तक पहुंचने के लिए बहुत अधिक आवश्यकता होती है। अधिकांश निवेशों और पूंजी के लिए जटिल और अजीब दुनिया है "सामान्य लोग"लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि एक बाधा है जो आपको अरबपति बनने से रोकती है। लक्जरी जीवन को हासिल करने के लिए आपको जो कुछ थोड़ा सा करना है, वह आकर्षक है, वह अमेरिकी कल्पित कथाओं की क्लासिक है, लेकिन आपको अवसरों को बनाने, समझदारी से निवेश करना और उन्हें समय पर रखने के लिए अपने धन की रक्षा करना सीखना होगा। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

अवसर बनाएँ
एक अरबपति कदम 1 नाम वाली छवि
1
विषय का अध्ययन करें लोग मौके से अरबपति नहीं बनते एक योजना स्थापित करने से पहले जितना संभव हो उतना चर का विश्लेषण करें, जैसे कि ब्याज दरों, कर की दरें, लाभांश, और इसी तरह। ऑनलाइन या वित्तीय समस्याओं पर एक विश्वविद्यालय में कक्षाओं का पालन करें, निवेश पुस्तकें पढ़ें और विषय के नियमों को जानें।
  • वह बाजार और उपभोक्ताओं की जरूरतों के बारे में जानने के लिए और इन जरूरतों के आधार पर व्यावसायिक मॉडल विकसित करने के लिए वित्त और व्यवसाय क्षेत्र का अध्ययन करता है। सूचना प्रौद्योगिकी और प्रौद्योगिकी जैसे सबसे लोकप्रिय विषयों पर अपने कौशल को सुधारना, नए मीडिया और नई पूंजी उद्योग में प्रवेश करने का एक महत्वपूर्ण तरीका है।
बी अ बिलियनियर चरण 01 बुलेट 01 शीर्षक वाला छवि
  • सफल अरबपतियों की आत्मकथाएं पढ़िए और उन्होंने अपना भाग्य कैसे बना लिया, जैसे वारेन बफेट और हावर्ड शुल्त्ज़। अपने पैसे से मितव्ययी होने के नाते अधिक से अधिक जमा करने का सबसे सुरक्षित तरीका है।
  • बीए अ बिलियनियर चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    बचत प्रारंभ करें पैसा बनाने के लिए पैसे लेते हैं जैसे ही आप अपना वेतन प्राप्त करते हैं और इसे एक बचत खाते में डालते हैं, आप अपने वेतन का एक हिस्सा लेते हैं, जिसे आप भविष्य के निवेश में उपयोग करेंगे या ब्याज अर्जित करेंगे।
  • निर्धारित करें कि आपकी आय का प्रतिशत क्या है जिसे आप बचा सकते हैं और वहां से शुरू कर सकते हैं - प्रत्येक महीने केवल 20 यूरो ही तीन या चार वर्षों में एक छोटे से घोंसला बन जाएगा। यदि आप उस पैसे को उच्च-जोखिम वाले निवेश में डालते हैं, तो इसका खतरा केवल आप को खोने के लिए ही कर सकते हैं।
  • बीए अ बिलियननेर चरण 3 नामक छवि
    3
    एक निजी पेन्शन फंड शुरू करें लगभग सभी वित्तीय कंपनियों में मौजूद, ये फंड अनुकूलन योग्य वित्तीय योजनाएं हैं जो आप भविष्य के लिए बचत शुरू करने के लिए बना सकते हैं। यदि आप नौ शून्य में समाप्त होने वाले पैसे की बचत करना चाहते हैं, तो आपको जल्द से जल्द इस ऑपरेशन को शुरू करना होगा। आप अपनी बचत पर ब्याज जमा कर सकते हैं और अपने पैसे को गुणा करने के लिए निवेश में निश्चित जोखिम का फैसला कर सकते हैं।
  • विभिन्न वित्तीय संस्थानों की विशिष्ट नीतियों के आधार पर निवेश करने वाली राशि न्यूनतम आंकड़े या महत्वपूर्ण मात्रा में हो सकती है। अपने क्षेत्र में अनुसंधान और अपने वित्तीय सलाहकार के साथ तुलना करें।
  • बी अ बिलियनियरर चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने क्रेडिट कार्ड ऋणों का भुगतान करें अगर आप किसी भी तरह के कर्ज में हैं तो आपके पैसे का सेवन करना कठिन है। छात्र ऋण और घूमने वाले क्रेडिट कार्ड ऋण को यथाशीघ्र भुगतान करना होगा। औसत वार्षिक निष्क्रिय दरें भी 20% से 30% तक भिन्न हो सकती हैं, जिसका मतलब है कि भुगतान करने वाले शेयरों में तेजी से बढ़ोतरी हो सकती है, यदि आप यथाशीघ्र राशि का निपटान नहीं करते हैं।
  • बिन अबालियनियर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पांच साल की योजना निर्धारित करें आप 5 साल में कितना पैसा बचा सकते हैं, इसका एक डिफ़ॉल्ट अनुमान की गणना करें। राशि के आधार पर, इस बात पर विचार करें कि पैसे का उपयोग करने का सबसे अच्छा तरीका क्या हो सकता है, चाहे वह निवेश हो, कोई व्यवसाय शुरू करें या हितों को जारी रखने के लिए उसका उपयोग करें
  • अपने कार्यक्रम को प्राथमिकता के रूप में रखें सुनिश्चित करें कि आप अपने विचारों को हमेशा प्राथमिकता देते हैं, एनोटेट करते हैं और उन्हें नियमित रूप से निगरानी करते हैं। यदि आपको अपनी परियोजनाओं में दिलचस्पी को जीवित रखना मुश्किल हो जाता है, तो अपनी योजना पर कुछ बिंदुओं को लिखिए और उन्हें कहीं न कहीं आप देख सकते हैं, जैसे बाथरूम दर्पण या कार डैशबोर्ड पर।
    बे बिलियनियर चरण 05 बुलेट 01 शीर्षक वाली छवि
  • भाग 2

    निवेश
    एक अरबपति चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    1
    एक संपत्ति खरीदें अधिक पैसा बनाने का एक आम तरीका अचल संपत्ति में निवेश करना है। गुणों का मूल्य सामान्यतः समय के साथ सराहना करता है, और एक लाभदायक निवेश हो सकता है यह एक नया निर्माण हो सकता है, किराए पर एक घर या एक नवीकरण
    • एक कृत्रिम रूप से फुलाए हुए बाजार में निवेश करने से सावधान रहें और सुनिश्चित करें कि आप अपने मासिक बंधक आसानी से भुगतान कर सकते हैं। यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप भर में 2008 के सबप्राइम बंधक संकट के बारे में बहुत जानकार नहीं हैं, तो यह पहले से विशेषज्ञ पुस्तकों को पढ़ना और आपको सूचित करने के लिए, आपको कुछ संभावित खतरों से बचाने के लिए बुद्धिमान हो सकता है।
  • बी अ बिलियनियरर चरण 7 नामक छवि
    2
    व्यापार दुनिया में निवेश करें अपने आप से एक व्यवसाय शुरू करना या एक का पता लगाने के लिए लंबे समय में पैसा बनाने का एक निश्चित और ठोस तरीका हो सकता है। उस कंपनी का निर्माण या चयन करें, जो उत्पाद या सेवा प्रदान करता है जिसे आप खुद खरीदना चाहते हैं और इसे बेहतर बनाने के लिए अपना समय और पैसा निवेश करना चाहते हैं। उस क्षेत्र के बारे में अच्छी तरह से जानकारी दें जिसे आप रुचि रखते हैं और अच्छे और बुरे व्यापारिक निवेशों के बीच भेद करना सीखते हैं।
  • वैकल्पिक ऊर्जा और सूचना प्रौद्योगिकी में निवेश भविष्य के लिए एक अच्छी संभावना है। अगले कुछ दशकों में इन क्षेत्रों से अधिक से अधिक बढ़ने की उम्मीद है, जिसका अर्थ है कि अब शुरू से ही एक स्मार्ट निवेश हो सकता है।
  • बिन अबालियनियर चरण 8 नामक छवि
    3
    शेयरों की खरीद और बिक्री में निवेश करें. स्टॉक मार्केट आपके नेस्ट अंडे को बढ़ाने के लिए एक आदर्श स्थान हो सकता है खरीदने के लिए शुरू करने से पहले बाजारों का सावधानीपूर्वक निरीक्षण करें और उन खिताबों पर बारीकी से ध्यान दें जो इस जानकारी को एकत्रित करने के लिए अच्छे हैं, भविष्य में आपको सबसे अच्छा विकल्प बनाने में मदद करेंगे। जब आप निवेश शुरू करते हैं, तो आप समझते हैं कि लगभग सभी क्रियाएं लंबे समय तक अपने मूल्य में वृद्धि करती हैं। यदि आप समय-समय पर जोखिम उठा सकते हैं और मूल्य में छोटे कटौती काबू पा सकते हैं
  • लाभांश पुनर्निवेश योजनाओं और प्रत्यक्ष शेयर खरीद योजनाओं के साथ आप कंपनियों या उनके एजेंटों से सीधे खरीदकर दलालों (और उनके कमीशन का भुगतान करना) के मुकाबले से बच सकते हैं। यह संभावना 1000 से अधिक बड़ी कंपनियों द्वारा की पेशकश की है, और आप शेयरों के अंश खरीदने में सक्षम होने के एक महीने में 20-30 यूरो तक निवेश कर सकते हैं।



  • बिन अ बिलियनियर चरण 9 के शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पैसे को मनी मार्केट फंड में डालें इन फंडों को सामान्य बचत खातों की तुलना में निवेश का एक छोटा अनुपात की आवश्यकता होती है, लेकिन डबल ब्याज दर के लिए प्रावधान करना। जब धन, इस तरह से, उच्च उपज देने वाले होते हैं, वे थोड़ा जोखिम भरा होते हैं (धन में टैप करने की क्षमता और निवेश को प्रभावित करने की क्षमता सीमित होती है), लेकिन यह कुछ भी करने से काफी धन जुटाने का एक अच्छा तरीका है ।
  • बी अ बिलियनियरर चरण 10 नामक छवि
    5
    सरकारी बॉन्ड में निवेश करें बांड, ट्रेजरी द्वारा जारी की गई प्रतिभूतियां हैं, जो यह सुनिश्चित करते हैं कि डिफ़ॉल्ट का कोई जोखिम नहीं है। चूंकि सरकार प्रिंटिंग प्रेस को नियंत्रित करती है और पूंजी को कवर करने के लिए आवश्यक सभी पैसे मुद्रित कर सकती है, इसलिए यह अपेक्षाकृत सुरक्षित निवेश है और आपके पैसे में विविधता लाने का एक अच्छा तरीका है।
  • अपने दलाल से तुलना करें, जिनके साथ आपने अपने पोर्टफोलियो में विविधता लाने के लिए और विभिन्न निवेशों में अपनी बचत रखने के लिए आने वाले वर्षों में प्रतिभूतियों की खरीद के लिए विश्वास का एक संबंध स्थापित किया है और एक योजना बनाई है।
  • भाग 3

    धन बनाए रखें
    बीए अ बिलियनियर चरण 11 नामक छवि
    1
    अच्छी सलाह के लिए दलाल से परामर्श करें आपके पैसे के लिए उतना ही मूल्य है जितना सलाह जिसे आप रख सकते हैं। यदि आप पर्याप्त मात्रा में धन जमा करना शुरू करते हैं, तो पता है कि शेयरों के मूल्य के प्रतिशत में बदलाव को नियंत्रित करने के लिए हर समय एक मॉनिटर के सामने बिताने के लिए आवश्यक नहीं है। आपको अपने जीवन को सामान्य रूप से जीवित करना चाहिए इसलिए आपको खुद को अच्छे सलाहकारों और वित्तीय दलालों से भरना चाहिए जो आपके लिए यह सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे कि आपका निवेश बढ़ता रहेगा।
  • बे बिलियनियर चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पोर्टफोलियो और निवेश को विविधता दें अपनी सारी बचत एक स्थान पर न रखें उन्हें अलग-अलग क्षेत्रों में वितरित करके, वे शेयर, रियल एस्टेट, म्यूचुअल फंड, बॉन्ड और ब्रोकरों द्वारा अनुशंसित अन्य निवेश, आप यह सुनिश्चित करते हैं कि आप विभिन्न बाजारों में अलग-अलग तरीके से अलग-अलग व्यवहार करते हैं। यदि आप किसी कंपनी में एक जोखिम भरा निवेश कर पाते हैं जो विफल हो जाता है और आप अपने सभी निवेश खो देते हैं, तो कम से कम आपके पास अभी भी अन्य क्षेत्रों में काफी धन है
  • एक अरबपति कदम 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    बुद्धिमान और सामान्य ज्ञान वित्तीय निर्णय लें इंटरनेट कम-मूल्य वाले निवेश योजनाओं और स्कैमर से भरा है जो मुख्य रूप से बेख़बर और भोले-भाले में हैं, जो खराब वित्तीय निर्णय ले सकते हैं सावधानीपूर्वक खोज करें और निवेश करने और पैसा बनाने के लिए लगातार समय व्यतीत करें। एक रात में एक अरबपति बनना संभव नहीं है
  • यदि आपको संदेह है, तो अपने निवेशों से सावधानी बरतें। यदि आपने अपने पैसे को बुद्धिमानी से विविधता दी है, तो अपनी रुचियों को परिपक्व और बाजारों में उतार-चढ़ाए रखने के लिए, आपने शायद लंबे समय में सबसे समझदार फैसला किया है। पता है कि कम बेहतर है गलतियों को बनाने और अपने पैसे को बुरी तरह से निवेश करने के बजाय, बेहतर क्षणों की प्रतीक्षा करें।
  • बी अ बिलियनियरर चरण 14 नामक छवि
    4
    पता करें कि किसी निवेश से कब निकलना है कुछ बिंदु पर, आपको यह समझने की आवश्यकता है कि किसी भी आपरेशन से बाहर निकलने का समय आ जाता है, इससे पहले कि आपके सभी पूंजी खोने के जोखिम के साथ, खराब होने से पहले भी खराब हो जाता है। यदि आप वैध मध्यस्थों से घिरे हैं, उनकी सलाह सुनो, लेकिन यह भी पता है कि आपकी प्रवृत्ति का पालन कैसे करें
  • यदि आप एक बड़ी बिक्री करने और लाभ बनाने का अवसर देखते हैं, तो इसका पालन करें। लाभ सब कुछ है भले ही उन प्रतिभूतियों अगले साल मूल्य में वृद्धि होगी, आप फिर भी एक पूंजी का एहसास है कि आप कहीं और reinvest कर सकते हैं। निवेश करने का एकमात्र तरीका नहीं है
  • बीर अ बिलियननेर चरण 15
    5
    भूमिका दर्ज करें यदि आप अरबपति बन रहे हैं, तो एक तरह से व्यवहार करें अपने आप को अमीर और शिक्षित लोगों के साथ, विशेषज्ञ सलाह और तकनीकी ज्ञान इकट्ठा करें।
  • यह कला, ठीक भोजन और यात्रा में रुचि पैदा करता है। अमीरों की विशिष्ट नौका या किसी अन्य स्टेटस प्रतीकों को खरीदने के लिए मुद्रा
    बी अ बिलियनियर चरण 15 बुलेट 01 शीर्षक वाली छवि
  • इसमें अंतर है "पुरानी समृद्ध" और "नया अमीर"। उत्तरार्द्ध आम तौर पर उन लोगों के लिए अपमानजनक शब्द होता है जिन्होंने हाल ही में खुद को जल्दी से समृद्ध किया है और पैसा खर्च करने, बहुत पैसा खर्च करने और एक शानदार जीवन शैली का पालन करके रहते हैं। यदि आप अपने धन को संरक्षित करना चाहते हैं, तो अमीर बूढ़े लोगों से सीखें और अरबपतियों के "स्ट्रैटोस्फियर" में आएं।
    बे बिलियनियर चरण 15 बुलेट02 नामक छवि
  • टिप्स

    • गणना जोखिम लेने के लिए जानें बैंक में शेष राशि के दौरान ब्याज अर्जित होता है, लेकिन यदि आप कुछ जोखिम उठाते समय समझदारी से निवेश करते हैं, तो आप बहुत ज्यादा कमाते हैं।
    • रचनात्मक रहें यदि आप किसी व्यवसाय को शुरू करना चाहते हैं या किसी मौजूदा में निवेश करना चाहते हैं, तो एक नया क्षेत्र ढूंढने का प्रयास करें जो अब तक किसी और ने ध्यान नहीं दिया है।
    • समय और रोजमर्रा की जिंदगी का उचित प्रबंधन आपके निवेश प्रयासों में पर्याप्त समर्थन जोड़ सकता है समय की बचत करना और इसे अन्य गतिविधियों के लिए प्रयोग करना आपकी आय को बढ़ाना है

    चेतावनी

    • उन लोगों से दूर रहें, जो आसानी से धन का वादा करते हैं। वे लोग हो सकते हैं जो आपको विश्वास दिलाते हैं कि शेयर बाजार में अच्छी तरह से निवेश कैसे करें, या कोई व्यक्ति जो आपके पैसे को अच्छी तरह से निवेश करने का दावा करने का दावा करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com