संयुक्त राज्य अमेरिका में एक टेलीफोन वार्तालाप रिकॉर्ड कैसे करें

एक कानूनी लड़ाई में, कभी-कभी कुछ ऐसा प्रयास करने का अवसर प्राप्त किया जा सकता है जो फोन पर नहीं बताया गया है या नहीं। अपने फोन वार्तालापों को रिकॉर्ड करने के लिए आपको उनकी आवश्यकता होने पर सबूत प्राप्त करने का एक विश्वसनीय तरीका है। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

विधि 1

कानूनी समस्याओं से बचें
रिकॉर्ड एक फोन वार्तालाप चरण 1 रिकॉर्ड
1
सुनिश्चित करें कि आप कानून में काम करते हैं अमेरिकी संघीय सरकार नागरिकों के बीच टेलीफोन वार्तालापों के पंजीकरण को प्रतिबंधित नहीं करती है, लेकिन कई राज्यों को दोनों पार्टियों की सहमति की आवश्यकता है इस सहमति के बिना, आपकी रिकॉर्डिंग कानूनी लड़ाई में किसी भी उपयोग की नहीं होगी, और आपको परेशानी में भी ले सकती है।
  • जिन राज्यों को दोनों पार्टियों की सहमति की आवश्यकता है वे 11 हैं और ये हैं: कैलिफोर्निया, कनेक्टिकट, फ्लोरिडा, इलिनोइस, मैरीलैंड, मैसाचुसेट्स, मोन्टाना, नेवादा, न्यू हैम्पशायर, पेनसिल्वेनिया और वाशिंगटन। इसके अतिरिक्त, हवाई की आवश्यकता पूरी सहमति की आवश्यकता होती है, जब भी पंजीकरण एक निजी निवास के भीतर किया जाता है।
  • यदि आप चाहते हैं कि टेलिफोन लाइन को नियंत्रण में रखने के बजाय, सम्मान करने वाले कानून हैं टेलिफोन लाइन को नियंत्रण में रखना दोनों पक्षों की सहमति के बिना वार्तालाप या अधिक वार्तालाप रिकॉर्ड करने का कार्य है विशेष परिस्थितियों को छोड़कर यह ऑपरेशन आम तौर पर गैरकानूनी है
  • रिकॉर्ड एक फोन वार्तालाप चरण 2 रिकॉर्ड
    2
    कानूनी परिणामों के बारे में जानें आपके फोन कॉल रिकॉर्डिंग वास्तव में उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन यह अवांछित परिणाम भी ला सकता है। कानूनों का अध्ययन करें और अपने आप को सुरक्षित रखें
  • आप वास्तव में किसी ऐसे राज्य से फोन कॉल रिकॉर्ड करके परेशानी में पड़ सकते हैं जहां दोनों पक्षों पर सहमति की आवश्यकता होती है, भले ही आपको ऐसे राज्य में कॉल प्राप्त हो जहां यह नहीं है। हालांकि उत्तरार्द्ध मामले में आप कानून का उल्लंघन नहीं कर रहे हैं, आपके टेलीफोन रिकॉर्ड वैध प्रमाण नहीं हो सकते।
  • आपके मित्रों और परिवार को अपने सभी कॉलों को दर्ज करने में सहज महसूस नहीं हो सकता है शुरू करने से पहले, अपने प्रियजनों के साथ इस बारे में बात करना और आप पर लगाई गई किसी भी सीमा का सम्मान करना बेहतर होगा।
  • आपके कॉल्स की गोपनीयता की मात्रा के मुताबिक आपको परेशानी हो सकती है, आपकी रिकॉर्डिंग को गलत हाथों में खत्म करना चाहिए। अपने कॉल रिकॉर्ड करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास कानूनी, भावुक, और आर्थिक दृष्टिकोण से डरने की कोई बात नहीं है।
  • विधि 2

    एक प्रेरण माइक्रोफोन का उपयोग करके एक लैंडलाइन से रिकॉर्ड कॉल
    रिकॉर्ड एक फोन वार्तालाप चरण 3 रिकॉर्ड
    1
    एक प्रेरण माइक्रोफोन के साथ रिकॉर्ड करें ये माइक्रोफोन इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीफोनी स्टोर्स में उपलब्ध हैं, और अक्सर टेलीफोन हैंडसेट से संलग्न होने के लिए चूषण कप के साथ आपूर्ति की जाती है।
  • रिकॉर्ड एक फोन वार्तालाप चरण 4 रिकॉर्ड
    2
    एक रिकॉर्डर कनेक्ट करें एक कंप्यूटर, कैसेट रिकॉर्डर या अन्य ऐसे उपकरणों के लिए माइक्रोफ़ोन का ऑडियो आउटपुट कनेक्ट करें। एक कैसेट रिकॉर्डर या डिजिटल पोर्टेबल रिकॉर्डर को अपेक्षाकृत छोटा और पोर्टेबल होने का फायदा होता है, लेकिन एक कंप्यूटर रिकॉर्डिंग के भंडारण और प्रबंधन की दृष्टि से निश्चित लाभ प्रदान करता है।
  • एक अच्छा ऑडियो हेरफेर कार्यक्रम ऑडेसिटी है यह प्रोग्राम नि: शुल्क, उपयोग में आसान है और संचालन के लिए उपयोगी है जैसे कि एक वार्तालाप और दूसरे के बीच कटौती करना। आप आसानी से संग्रहीत करने के लिए विभिन्न प्रारूपों में भी बातचीत निर्यात कर सकते हैं। ऑडेसिटी डाउनलोड किया जा सकता है यहां.
  • रिकॉर्ड एक फोन वार्तालाप चरण 5
    3
    माइक्रोफ़ोन रखें रिसीवर के पास हैंडसेट पर माइक्रोफ़ोन को सुरक्षित करें (जहां आप बोलते हैं)। रिसीवर पर बात करके और अपने रिकॉर्डर पर रिकॉर्डिंग को सुनकर माइक्रोफ़ोन आज़माएं।
  • अगर आपको लगता है कि चूषण कप खड़ा नहीं होता है, टेप के साथ माइक्रोफ़ोन को रोकें यह सुनिश्चित करने के लिए कि रिकॉर्डिंग बाधित नहीं है।
  • रिकॉर्ड एक फोन वार्तालाप चरण 6 रिकॉर्ड
    4
    बातचीत को रिकॉर्ड करें फ़ोन उठाएं और माइक्रोफ़ोन को चालू करें। जब आप कर लें, तो माइक्रोफ़ोन को बंद करें
  • विधि 3

    सीधे रिकॉर्डिंग डिवाइस का उपयोग करके एक लैंडलाइन पर रिकॉर्ड कॉल
    रिकॉर्ड एक फोन वार्तालाप चरण 7
    1
    सीधे रिकॉर्डर का उपयोग कर रिकॉर्ड करें इस प्रकार के रिकॉर्डर को टेलीफोन केबल से जुड़ा हुआ है और हैंडसेट पर कुछ भी जगह न रखने के लिए अपनी कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं।
  • रिकॉर्ड एक फोन वार्तालाप चरण 8
    2
    डिवाइस से कनेक्ट करें टेलीफोन लाइन को रिकॉर्डर के टेलीफोन एंट्री में कनेक्ट करें, और रिकॉर्डर के टेलीफोन आउटपुट को दीवार सॉकेट पर कनेक्ट करें, जैसे कि यह सामान्य टेलीफोन था
  • रिकॉर्डर के ऑडियो आउटपुट केबल खोजें, और इसे एक ऑडियो रिकॉर्डर से कनेक्ट करें कुछ टेलीफोन रिकार्डर एक एकीकृत ऑडियो रिकॉर्डर से लैस हैं। यदि आप समय बचाने के लिए पसंद करते हैं, तो इन मॉडलों में से एक खरीदें। एक निर्मित रिकॉर्डर के बिना मॉडल आप अपने पसंदीदा रिकॉर्डर का उपयोग करने की अनुमति देते हैं, और यही कारण है कि उन्हें कई लोगों द्वारा पसंद किया जाता है
  • रिकॉर्ड एक फोन वार्तालाप चरण 9
    3
    उपकरण चालू करें जैसे ही बातचीत शुरू होती है, जैसे ही इसे सक्रिय करें और बाहरी रिकॉर्डर पर रिकॉर्डिंग शुरू करने के लिए मत भूलें, उपयोग में।
  • कुछ डिवाइस में "दूरस्थ इनपुट" है ये डिवाइस स्वचालित रूप से प्रत्येक कॉल को रिकॉर्ड करना शुरू करते हैं, आपका समय बचाने के लिए।
  • विधि 4

    हेडसेट माइक्रोफोन से एक कॉल रिकॉर्ड करें
    रिकॉर्ड एक फोन वार्तालाप चरण 10 रिकॉर्ड
    1
    हेडसेट माइक्रोफ़ोन का उपयोग करें ये माइक्रोफोन इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीफोनी स्टोर में पाए जाते हैं। इसी तरह के तरीकों की तुलना में इन फोनों का बड़ा लाभ उनके छोटे आकार का है।
  • रिकॉर्ड एक फोन वार्तालाप चरण 11
    2
    माइक्रोफ़ोन पहनें उस कान में माइक्रोफ़ोन सम्मिलित करें जिसके साथ आप रिसीवर का उपयोग करते हैं, जिससे कि यह रिसीवर से निकला ध्वनि और आपके मुंह को रिकॉर्ड कर सके।
  • रिकॉर्ड एक फ़ोन वार्तालाप चरण 12 रिकॉर्ड करें



    3
    माइक्रोफ़ोन कनेक्ट करें एक पोर्टेबल रिकॉर्डिंग डिवाइस पर माइक्रोफ़ोन जैक कनेक्ट करें
  • इलेक्ट्रॉनिक स्टोर और ऑनलाइन स्टोर्स में आप पोर्टेबल रिकॉर्डर ढूंढ सकते हैं जो आपके हाथ की हथेली में फिट हैं।
  • रिकॉर्ड एक फोन वार्तालाप चरण 13 रिकॉर्ड
    4
    कॉल रिकॉर्ड करें पोर्टेबल डिवाइस चालू करें और जैसे ही आप कॉल प्राप्त करते हैं, रिकॉर्डिंग शुरू करें। माइक्रोफ़ोन हमेशा बना रहता है और रिकॉर्डर को संकेत भेजता है।
  • विधि 5

    सॉफ़्टवेयर का उपयोग करते हुए एक मोबाइल फोन पर रिकॉर्ड कॉल
    रिकॉर्ड एक फोन वार्तालाप चरण 14
    1
    अपने फ़ोन वार्तालापों को रिकॉर्ड करने के लिए सॉफ्टवेयर का उपयोग करें यदि आप माइक्रोफ़ोन का उपयोग कर रहे हैं, तो ऐसे प्रोग्राम हैं जो आपको किसी भी टेलीफोन वार्तालाप को रिकॉर्ड करने की अनुमति देते हैं। यद्यपि हर कोई स्मार्टफोन का उपयोग नहीं करता है, यह निस्संदेह उन लोगों के लिए सबसे आसान विकल्प है जो इसे खरीद सकते हैं।
    • अपने स्मार्टफ़ोन के ऐप स्टोर में सही सॉफ़्टवेयर खोजें। किसी भी कॉल रिकॉर्डर के लिए खोजें। ज्यादातर मुफ्त या बहुत सस्ती हैं
    • जांचें कि आप क्या खरीदते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए डेवलपर का विवरण पढ़ें कि ऐप वह है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। अधिकांश कॉल रिकॉर्डर कुछ डिवाइस या डिवाइस ब्रांडों पर काम करते हैं - कुछ केवल स्पीकरफोन के साथ कार्य करते हैं वह ऐप्लिकेशन ढूंढें जो आपके लिए सही है
  • रिकॉर्ड एक फोन वार्तालाप चरण 15
    2
    एप्लिकेशन को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए "इंस्टॉल करें" या "खरीदें" बटन टैप करें सुनिश्चित करें कि एप एक दोस्त (परीक्षण करने के लिए) को एक परीक्षण कॉल रिकॉर्ड करके इसका उपयोग करने से पहले ठीक से काम करता है।
  • रिकॉर्ड एक फ़ोन वार्तालाप चरण 16 रिकॉर्ड करें
    3
    कॉल रिकॉर्ड करने के लिए एप्लिकेशन के निर्देशों का पालन करें। यदि ऐप काम करता है, लेकिन रिकॉर्डिंग की गुणवत्ता अच्छी नहीं है, तो इंटरनेट पर खोज करें और समाधान खोजें। अक्सर इन समस्याओं को हल करना आसान है।
  • विधि 6

    अतिरिक्त हार्डवेयर या सॉफ्टवेयर का उपयोग किए बिना पंजीकरण करें
    रिकॉर्ड एक फ़ोन वार्तालाप चरण 17 रिकॉर्ड करें
    1
    क्लाउड-आधारित वेब एप्लिकेशन का उपयोग करें कई क्लाउड आधारित पोर्टल हैं जो सॉफ्टवेयर स्थापित करने या हार्डवेयर खरीदने की आवश्यकता के बिना टेलीफोन वार्तालापों की रिकॉर्डिंग को सुविधाजनक बनाता है।
  • रिकॉर्ड एक फोन वार्तालाप चरण 18 रिकॉर्ड
    2
    इन सेवाओं में से अधिकांश "क्लाउड" तकनीक का उपयोग करते हैं सेवा प्रेषक और प्राप्तकर्ता संख्या कॉल करती है, उन्हें संपर्क में डालती है, और कॉल रिकॉर्ड करती है। यह क्लाउड में स्थित टेलीफोन इंफ्रास्ट्रक्चर में एकीकृत है। इस तरह, प्रदाता क्लाउड में रिकॉर्ड रख सकते हैं और उन्हें अपने ग्राहकों के लिए उपलब्ध कर सकते हैं।
  • रिकॉर्ड एक फोन वार्तालाप चरण 1 9
    3
    कई ऐसी सेवाएं हैं इनमें से कुछ सेवाओं में रिकॉर्डर डॉट कॉम, सेविइअरकॉल डॉट कॉम आदि शामिल हैं। इन सेवाओं की एक सूची इस विकिपीडिया लेख पर मिल सकती है [1].
  • रिकॉर्ड एक फोन वार्तालाप चरण 20 रिकॉर्ड
    4
    इन सेवाओं का उपयोग किसी भी प्रकार के टेलीफोन (लैंडलाइन या मोबाइल) पर किया जा सकता है। सभी पंजीकरण प्रदाता द्वारा आपके प्रोफ़ाइल पर उपलब्ध कराए जाते हैं, और डाउनलोड किए जा सकते हैं।
  • रिकॉर्ड एक फोन वार्तालाप चरण 21
    5
    इन सभी सेवाओं को एक नामांकन की आवश्यकता है सबसे पहले, आपको साइट पर अपना स्वयं का खाता बनाने की आवश्यकता होगी और मिनट-कॉल खरीदें- प्रत्येक सेवा अलग-अलग योजनाओं की पेशकश करती है औसत मूल्य प्रति कॉल + पंजीकरण 10 से 25 सेंट प्रति मिनट से लेकर, दर योजना के आधार पर चुनी जाती है।
  • रिकॉर्ड एक फोन वार्तालाप चरण 22 रिकॉर्ड
    6
    कॉल प्राप्तकर्ता को पंजीकरण के बारे में सूचित नहीं किया जाएगा। स्थिति के कानूनी पहलू की देखभाल करना आपकी ज़िम्मेदारी होगी। इसलिए, यदि आपके राज्य के कानून की आवश्यकता है कि दोनों पक्ष सहमति दे रहे हैं, तो यह आपकी जिम्मेदारी है कि प्राप्तकर्ता को सूचित करें कि कॉल रिकॉर्ड किया जा रहा है।
  • चेतावनी

    • अपने राज्य के कानून का सम्मान करें। यदि आप किसी ऐसे राज्य में रहते हैं जिसके लिए बातचीत करने के लिए दोनों पक्षों की सहमति की आवश्यकता होती है, तो शुरुआत से पहले सहमति प्राप्त करें पंजीकरण के शुरू होने के बाद, आपको आगे की सुरक्षा के लिए, दूसरे पक्ष से कॉल की रिकॉर्डिंग के लिए अपनी सहमति दोहराने के लिए कहें, ताकि आपका पंजीकरण निर्विवाद हो।
    • जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, टेलीफोन पर नियंत्रण के लिए यह आम तौर पर गैरकानूनी है (बिना किसी सहमति के तीसरे पक्ष की बातचीत सुनना) कुछ कानूनी परिस्थितियों में, टेलिफोन की अनुमति को अनुमति दी जाती है, लेकिन अधिकारियों से आवश्यक अनुमति प्राप्त करने के बाद ही यह साबित हो रहा है कि कानून के अनुपालन को संरक्षित करने के लिए टेलीफोन छद्म आवश्यक है। केवल आपके टेलीफोन वार्तालापों को रिकॉर्ड करें, या आपके द्वारा पंजीकरण के लिए स्पष्ट रूप से अधिकृत बातचीत।
    • यह रेडियो स्कैनर खरीदना गैरकानूनी है जो टेलीफोन वार्तालापों को रोक सकते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में इस तरह के उपकरणों के निर्माण, आयात और बिक्री की अनुमति नहीं एफसीसी करता है। बल्कि, यदि आपको एक फोन कॉल रिकॉर्ड करने की आवश्यकता है, तो ऊपर दिए गए तरीकों का उपयोग करें
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com