एक छोटे होटल या गेस्ट हाउस को कैसे प्रबंधित करें

एक छोटे से होटल को खोलना कई लोगों का सपना है, जो अपना काम शुरू करना चाहते हैं और लोगों के साथ संपर्क में रहना पसंद करते हैं। दुर्भाग्य से, दरवाजों को खोलना और होटल को अपने दम पर सफल होने की उम्मीद करना असंभव है: आतिथ्य उद्योग में तोड़ने के लिए सावधानीपूर्वक शोध, अच्छे प्रबंधन और लक्षित वित्तीय योजना की आवश्यकता होती है। यदि आप अपना खुद का होटल खोलने जा रहे हैं, तो इन कारकों को ध्यान में रखें

कदम

भाग 1

एक मार्केट रिसर्च करें
रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
स्थापित करें, जहां आप होटल खोलना चाहते हैं सटीक मार्ग के बारे में चिंता करने से पहले, आपको अधिक मोटे तौर पर सोचने की ज़रूरत है और तय करना है कि आप किस होटल को होटल खोलना चाहते हैं आरंभ करने के लिए, आपको यह विचार करना होगा कि पर्यटन क्षेत्र एक निश्चित क्षेत्र में कैसा चल रहा है। चूंकि यह एक छोटा सा होटल या गेस्टहाउस है और बड़ी श्रृंखला नहीं है, इसलिए संभव है कि आपके लक्षित दर्शकों को एक विज़िटर से ज्यादा और व्यापारिक यात्री की तुलना में एक पर्यटक है। नतीजतन, आपको उस क्षेत्र का चयन करना होगा जो लोगों को खुशी के साथ मिलते हैं पर्यटकों के लिए कुछ सबसे लोकप्रिय स्थलों को खोजने के लिए साइटें या यात्रा पुस्तकें पढ़ें और अपने होटल के लिए उपयुक्त स्थान ढूंढने के लिए क्षेत्र में खोज करना शुरू करें।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    निर्धारित करें कि क्या आप एक मौजूदा होटल खरीदेंगे या एक नया निर्माण करेंगे। एक शहर चुनने के बाद, आपको इस निर्णय पर आगे बढ़ना होगा आप बिक्री के लिए एक होटल की तलाश कर सकते हैं या खरोंच से एक का निर्माण कर सकते हैं। दोनों समाधान पेशेवर और विपक्ष हैं, ताकि निर्णय लेने से पहले आपको सावधानी से मूल्यांकन करना चाहिए।
  • एक मौजूदा होटल खरीदना एक नया निर्माण करने की तुलना में एक सस्ता विकल्प है, जब तक कि संपत्ति को व्यापक पुनर्निर्माण की आवश्यकता नहीं है। आप कर्मचारियों को कुछ हिस्सों में भी रख सकते हैं: यह बाद में भर्ती प्रक्रिया को आसान बना देगा। हालांकि, अगर खरीददारी की बुरी प्रतिष्ठा है, तो आपका लाभ प्रभावित होगा। आपको होटल को पता करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए कि होटल का नया प्रबंधन है
  • एक होटल का नया निर्माण आम तौर पर सबसे महंगा विकल्प है। लेकिन आप इसे जिस तरह से आप चाहते हैं, उसको बना सकते हैं, ताकि आप विशिष्ट लक्षित दर्शकों के लिए खुद को निशाना बना सकें। यह भी याद रखें कि एक नए होटल में संभावित ग्राहकों को खोलने की घोषणा करने के लिए कुछ प्रचारक कार्य शामिल हैं। शुरू करने से पहले, जांचें कि क्षेत्र में होटल और पेंशन के निर्माण की अनुमति है।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अन्य होटल, पेंशन और बिस्तर की जांच करें & क्षेत्र में नाश्ता आपको प्रतियोगिता को अच्छी तरह से जानने की जरूरत है और यह समझने की ज़रूरत है कि बाजार का टुकड़ा कैसे कट जाए जिससे आप अच्छे मुनाफे कमा सकें। संभावित प्रतियोगियों की खोज करते समय, आपको कई कारकों को देखने की जरूरत है यह आपको समझने में मदद करेगा कि आपकी संरचना दूसरों से कैसे अलग होती है।
  • प्रतिस्पर्धी दरों के बारे में जानें क्षेत्र के सभी होटलों पर विचार करें और प्रति रात की कीमतों की जांच करें। लेकिन याद रखें कि कीमत बिल्कुल नहीं है: अगर होटल सस्ता है लेकिन खराब समीक्षा है, तो इसके साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए कीमतों को कम करने की कोशिश करना जरूरी नहीं है।
  • ग्राहकों द्वारा व्यक्त की जाने वाली प्रशंसा या शिकायतों को जानने के लिए ऑनलाइन समीक्षा पढ़ें, यह समझने के लिए कि मेहमान अपने प्रवास के दौरान क्या चाहते हैं इससे आपको अपने लक्षित दर्शकों की जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलेगी।
  • अन्य होटलों की पेशकश की अतिरिक्त सेवाओं पर विचार करें। क्या वे रेस्तरां हैं? ताल? जिम? नाश्ता शामिल है?
  • अपने प्रस्ताव के बेहतर विश्लेषण के लिए क्षेत्र के कुछ होटल में बुक करें रातोंरात रहने से आप प्रतिस्पर्धा की अच्छी तरह से जांच कर सकते हैं और अपने होटल के विचारों को देख सकते हैं।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने लक्ष्य बाजार को समझें यह आपको संभावित ग्राहकों के लिए उपयुक्त सेवाओं का प्रस्ताव देने में सहायता करेगा। छोटे होटल आमतौर पर दर्शकों को आकर्षित करते हैं जो केवल कुछ रातों के लिए रहते हैं। यदि आपका होटल एक ग्रामीण क्षेत्र या देश में है, तो संभवतः आपको कई मेहमानों को मिलेगा जो बड़े शहरों में रहते हैं, अराजकता से ब्रेक लेना चाहते हैं। इस मामले में, आपको होटल को ऐसे तत्वों के साथ प्रस्तुत करना चाहिए जो गांव की क्लासिक जीवन शैली को दर्शाते हैं।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    निर्धारित करें कि आप कौन सी अतिरिक्त सेवाएं पेश करना चाहते हैं इन सुविधाओं के ग्राहक आमतौर पर एक निश्चित सौहार्द की तलाश कर रहे हैं, इसलिए सेवाओं की पेशकश करने की कोशिश करें जो उन्हें घर पर आराम से महसूस करने में मदद करें। छोटे होटलों के मेहमान आम तौर पर आराम करना चाहते हैं: इसलिए आप एक निर्बाध बाहरी क्षेत्र को व्यवस्थित कर सकते हैं जो आपको बंद करने में मदद करता है। सामान्य तौर पर, छोटे संरचनाएं जिम या रेस्तरां की पेशकश नहीं करतीं, लेकिन कुछ भी आपको रोकती नहीं है बस याद रखें कि अतिरिक्त सेवाएं निर्माण और रखरखाव के लिए अन्य लागतें शामिल हैं सुनिश्चित करें कि आप अपने बजट की हानि से बचने के लिए अच्छी तरह से गणना करें
  • भाग 2

    होटल के वित्त प्रबंधन करें
    रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक एकाउंटेंट किराया बेशक, आप एक होटल खोलेंगे क्योंकि आपने इसे जीवन भर के लिए सपना देखा है, लेकिन आपको अभी भी याद रखना चाहिए कि यह एक वित्तीय निवेश है। जब तक संरचना वास्तव में बहुत छोटी नहीं है या आपने लेखांकन का अध्ययन नहीं किया है, आपको अपने वित्त का प्रबंधन करने के लिए एक विशेषज्ञ की आवश्यकता होगी। सभी होटल - यहां तक ​​कि छोटे वाले - पर विचार करने के लिए कई लागतें होती हैं, जैसे कर्मचारी, बिल, किराया, टैक्स और उपकरण, कुछ का नाम रखने के लिए। एक अकाउंटेंट आपको इस जटिल दुनिया को नेविगेट करने और एक गुलाबी आर्थिक भविष्य की मदद कर सकता है। यू.एस. लघु व्यवसाय प्रशासन एक खोजने के लिए निम्न कार्य करने की सिफारिश करता है:
    • व्यक्तिगत सलाह आमतौर पर एक विश्वसनीय अकाउंटेंट खोजने का सबसे अच्छा तरीका है क्षेत्र में अन्य छोटे उद्यमियों से सलाह के लिए पूछें कि वे कौन से संबोधित कर रहे हैं और संतुष्ट हैं आप छोटे व्यवसाय के मालिकों के लिए डिज़ाइन किए गए अपने शहर में आयोजित की गई घटनाओं को भी देख सकते हैं, ताकि ज्ञान के नेटवर्क बनाने और संभावित एकाउंटेंट मिल सकें।
    • एक संभावित लेखाकार के साथ एक नियुक्ति करें कुछ संभावित ग्राहकों के लिए एक मुफ्त प्रस्तुति बैठक प्रदान करते हैं उम्मीदवारों की सूची बनाने के बाद, उनके साथ अनुभव और योग्यता पर चर्चा करने के लिए पुनर्मिलन करें, ताकि वे समझ सकें कि क्या वे आपके होटल के लिए अच्छे हैं।
    • उम्मीदवारों से पूछें कि उन्हें आतिथ्य उद्योग में अनुभव है यह एक अनोखी दुनिया है जिसे विशेष ज्ञान की आवश्यकता है इस क्षेत्र में अनुभव आदर्श होगा, खासकर यदि वे स्वतंत्र संरचनाओं के साथ काम करते हैं इस प्रकार आप यह सुनिश्चित करेंगे कि वे आपके द्वारा सामना की जा सकने वाली कुछ स्थितियों को हल करने में सहायता कर सकें।
    • यह समझने की कोशिश करें कि क्या उम्मीदवार भरोसेमंद है। अनुभव के अतिरिक्त, आपको एक लेखाकार की आवश्यकता है जिसके साथ आप दीर्घकालिक कार्य कर सकते हैं। यदि आप अपॉइंटमेंट्स के लिए देर हो, कॉल का जवाब न दें और एक साधारण कार्य करें, यह आपके लिए सही व्यक्ति नहीं है, क्योंकि इसका एक अच्छा अनुभव है याद रखें कि आपका लक्ष्य एक व्यावसायिक के साथ दीर्घकालिक संबंध स्थापित करना है जो आपको व्यापारिक दुनिया में कामयाब करने में सहायता कर सकता है।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    व्यापार योजना लिखें एक होटल खोलने के लिए, आपको प्रारंभिक पूंजी की आवश्यकता होती है, जिसे बैंक या निजी निवेशक द्वारा भुगतान किया जा सकता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किससे संबोधित करेंगे, यह निश्चित है कि एक संभावित निवेशक को यह समझने के लिए अपनी व्यवसाय योजना को पढ़ना होगा कि क्या यह इसके लायक है। इसके अलावा, इस दस्तावेज़ में आप अपने लक्ष्यों को व्यवस्थित करने और उद्योग में सफल होने के तरीके को निर्धारित करने के लिए आपको एक ठोस छवि बनाने में मदद करते हैं। एक होटल के लिए, एक व्यापार योजना में कम से कम निम्न तत्व शामिल होना चाहिए:
  • होटल द्वारा प्रदत्त सेवाओं का विवरण समझाएं कि आप अपने क्षेत्र में अन्य होटलों से खुद को कैसे पहचानना चाहते हैं। क्या आप बेहतर दरों की पेशकश करेंगे? बेहतर सेवाएं? निवेशक यह जानना चाहते हैं कि आपका होटल अद्वितीय क्यों होगा
  • अपने संभावित बाजार को परिभाषित करें समझाएं कि संदर्भ के जनसांख्यिकीय बैंड हैं और वे आपके होटल को दूसरे स्थान पर क्यों पसंद करेंगे।
  • भविष्य की आय का अनुमान निवेशक यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपका होटल लाभ की गारंटी देता है अपने एकाउंटेंट की मदद से, आपकी वार्षिक आय का लगभग अनुमान लगाया जा सकता है आप कितना समय मुनाफा कमाते हैं और 5-10 वर्षों में आपके लक्ष्य क्या हैं, इसके बाद भी निर्धारित करें।
  • विस्तार से लागत को तोड़ दें एक होटल शुरू करने से संपत्ति, मरम्मत और फर्निशिंग खरीदने या किराए पर लेने में कई खर्च शामिल हैं। एक ऋण की मांग करने से पहले, जितना संभव हो उतना सटीक कुल खर्च का अनुमान लगाने का प्रयास करें। साथ ही दैनिक परिचालन लागतों की सटीक गणना भी शामिल करना सुनिश्चित करें होटल के लिए खर्च करने के लिए पर्याप्त ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कई महीनों लग सकते हैं, इसलिए आपको उस समय सीमा के दौरान खुला रहने के लिए नकदी की आवश्यकता होगी।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रारंभिक पूंजी प्राप्त करें व्यवसाय योजना लिखने के बाद, इसे संभावित निवेशकों के समक्ष प्रस्तुत करें यदि यह मान्य है, तो यह आपको यह साबित करने की अनुमति देगा कि आपका होटल एक आकर्षक व्यावसायिक उद्यम होगा इससे निवेशकों को आपको धन की जरूरत पड़ने के लिए समझा जाएगा। आपके पास पूंजी अधिग्रहण के लिए दो संभावनाएं हैं आप शायद उन दोनों का प्रयोग करेंगे
  • बैंकों। स्थिति के आधार पर आप कुछ महीने या एक साल के लिए बैंक में ऋण का अनुरोध कर सकते हैं। यह पहले कुछ महीनों के लिए खर्च खोलने और परिचालन करने में शामिल लागतों को कवर कर सकता है।
  • निजी निवेशक ये दोस्तों, परिवार के सदस्य या अन्य उद्यमियों को निवेश करने में रुचि रखते हैं। यह निर्धारित करना सुनिश्चित करें कि ये व्यक्ति केवल एक ऋण बना रहे हैं, जिसे आपको ब्याज के साथ चुकाना होगा या यदि वह वास्तव में आपके होटल का एक हिस्सा खरीद रहे हैं। भविष्य की समस्याओं को रोकने के लिए समझौते की शर्तों को परिभाषित करने और इसे प्रमाणित करने के लिए अनुबंध तैयार करना उपयोगी होगा।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    दर सेट करें होटल खोलने के बाद, कीमतें आपके मुनाफे का निर्धारण करेगी स्थानीय प्रतियोगिता, संचालन लागत, मौसम और कई अन्य कारकों के आधार पर रातों रात की दरें भिन्न होंगी सिद्धांत रूप में, कीमतों को ठीक करने के लिए, उन्हें ग्राहकों को आकर्षित करने और मुनाफा बनाने के लिए पर्याप्त उच्च रखने के लिए उन्हें कम रखना अच्छा है। दरों को परिभाषित करने के लिए, ध्यान में रखने के लिए कई पहलू हैं।
  • लागतों को जानें आपको हर दिन होटल को खुले रखने के लिए आपको कितना खर्च करना होगा, इसकी गणना करना चाहिए। फिर, इस संख्या को यह समझने के लिए कि आप इसे मासिक रूप से प्रबंधित करने के लिए कितना खर्च होंगे I आय कम से कम मासिक खर्च को कवर करना होगा, अन्यथा होटल खुला नहीं रह पाएगा।
  • यह समझने की कोशिश करें कि वे ग्राहकों को कितना भुगतान करने के इच्छुक हैं। कई प्रयास करने के लिए यह आवश्यक होगा यदि आप अभी शुरू कर रहे हैं, तो परिचालन लागत आपकी एकमात्र दिशानिर्देश होगी। यदि कुछ महीनों के बाद आप देख रहे हैं कि सभी कमरों को लगातार बुक किया गया है, तो आप कीमतें बढ़ा सकते हैं। इसके बदले आपको ग्राहकों को आकर्षित करने में कठिनाई हो रही है, तो उन्हें नीचे बदलें। मेहमानों को पूछने पर रहने के बाद आप एक सर्वेक्षण भी ले सकते हैं यदि उन्हें दर सही मिल जाए
  • मौसम के आधार पर मूल्य समायोजित करें उच्च मौसम में, आप उठ सकते हैं क्योंकि अधिक लोग छुट्टी पर जाते हैं। बंद के मौसम में, उन्हें और अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कम करें
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    आवश्यक होने पर लागत कम करें यहां तक ​​कि अच्छे वित्तीय प्रबंधन के साथ, आपके होटल में लगभग निश्चित रूप से स्थिरता हो सकती है आपको लागतों का नियमित रूप से विश्लेषण करने के लिए उन लोगों को तय करना चाहिए जिनकी आवश्यकता है और आप बिना कैसे कर सकते हैं। मृत अवधि में, यह पैसे बचाने के लिए अनावश्यक खर्चों को समाप्त करता है उदाहरण के लिए, यदि यह एक शांत सप्ताह है और केवल कुछ कमरे बुक किए जाते हैं, तो यह पूरे दिन एक रिसेप्शनिस्ट के लिए बेकार है। स्वयं का ख्याल रखना लागतों को कम करने और सामने वाले डेस्क पर किसी के लिए भुगतान करने वाले पैसे को बचाने के लिए।
  • भाग 3

    होटल के कर्मचारियों को प्रबंधित करें
    रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    सभी जरूरी कर्मियों को ले लो होटल के आधार पर कर्मचारियों के आकार भिन्न होंगे। एक छोटे से बिस्तर के लिए & नाश्ते में केवल कुछ सहायकों को किराया संभव है कई कमरों के साथ होटल, यहां तक ​​कि आपके जैसे सबसे छोटी, आम तौर पर उचित प्रबंधन के लिए पेशेवरों की एक पूरी टीम की आवश्यकता होती है। लोगों को किराए पर लेने की तलाश करते समय, आपको निम्न पदों पर विचार करना चाहिए:
    • सफाई स्टाफ होटल के प्रबंधन के लिए साफ सफाई आपकी नंबर एक प्राथमिकता होनी चाहिए एक गंदे होटल तुरंत एक बुरी प्रतिष्ठा बनायेगा, जिससे ग्राहकों को दूर किया जाएगा। अंतरिक्ष के आधार पर, आपको एक क्लीनर या पूरी टीम की आवश्यकता हो सकती है। आम तौर पर, एक व्यक्ति प्रति दिन लगभग 10-15 कमरे साफ कर सकता है, इसे काम पर रखने के समय यह ध्यान में रखें।
    • रिसेप्शन। यहां तक ​​कि छोटे होटलों में आम तौर पर यह आवश्यक है कि रिसेप्शन में हमेशा कोई व्यक्ति होता है। आप कुछ घंटों के लिए खुद का ध्यान रख सकते हैं, लेकिन आपको एक ऐसी टीम की आवश्यकता होगी जो विशेष रूप से प्रति दिन 24 घंटे तक समर्पित है।
    • रखरखाव विशेषज्ञों एक छोटे होटल के लिए एक या दो पर्याप्त होना चाहिए हाथियों के लिए खोजें: वे पाइपलाइन, पेंटिंग, मरम्मत, बिजली व्यवस्था को प्रभावित करने वाली समस्याओं को सुलझाने और इतने पर निपटने में सक्षम होना चाहिए। इन कर्मचारियों को छोटे कार्यों के लिए खुद को समर्पित करने का कार्य है अगर वे कुछ नहीं कर सकते हैं, तो आप अधिक जटिल नौकरियों के लिए एक विशेषज्ञ को किराए पर ले सकते हैं।
    • कुक। यदि आप भोजन करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको कम से कम एक खाना चाहिए छोटे होटल केवल नाश्ते की पेशकश कर सकते हैं, इसलिए किसी को सिर्फ कुछ घंटों के लिए किराया देना पड़ सकता है।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2



    सभी उम्मीदवारों पर शोध करें। साक्षात्कार सही होना चाहिए। इसके अलावा, अपने संदर्भों की जांच करें और चर्चा करें - आप को आपराधिक रिकॉर्ड भी देखना चाहिए। याद रखें कि आपके कर्मचारियों को अतिथि कमरे और उनके गुणों तक पहुंच है: आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वे इस तरह की स्वतंत्रता प्रदान करने से पहले सभी विश्वसनीय हैं।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    सभी कर्मचारियों के लिए मैनुअल लिखें आपको उन सभी लोगों के लिए विशिष्ट नियम लागू करना चाहिए जिन्हें आप किराया करते हैं। इस तरह, आपके द्वारा मेहमानों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले सेवा की गारंटी देने के लिए संभव है। उन्हें मैनुअल पढ़ने के लिए आमंत्रित करें: यह उनके प्रशिक्षण का हिस्सा होगा। समझाएं कि आप प्रत्येक कर्मचारी से क्या उम्मीद करते हैं।
  • इस तथ्य पर बल दें कि सभी मेहमानों को मित्रता के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए। यदि सेवा खराब है, तो ग्राहक वापस नहीं आएंगे और आपका व्यवसाय उद्यम विफल हो जाएगा।
  • इसके अलावा, यह बताता है कि किस प्रकार की गतिविधियों को संरचना में निषिद्ध किया गया है और परिभाषित करता है कि किस मामले में यह संभव है कि नियमों का उल्लंघन बर्खास्त हो जाता है
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    नियमित कर्मचारी बैठकें व्यवस्थित करें साप्ताहिक या मासिक बैठकों से आपको स्टाफ के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में मदद मिलेगी। आपको इस बात को स्पष्ट करने का अवसर लेना चाहिए कि आप इस संबंध में क्या सुधार कर सकते हैं और सुझाव मांग सकते हैं। इसके अलावा, अच्छी तरह से काम की सराहना सुनिश्चित करें, ताकि कर्मचारियों को एक टीम का हिस्सा महसूस हो। सलाह के लिए सावधानी से सुनो: जितना भी आप मालिक हैं उतना जितना भी हो, आपके कर्मचारियों को उस क्षेत्र में अनुभव हो सकता है जो आप याद कर रहे हैं, इसलिए मैं परिवर्तनों का सुझाव देने के लिए सही स्थिति में हूं।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    5
    कर्मचारियों के लिए उपलब्ध होने की कोशिश करें अपने कर्मचारियों को याद दिलाएं कि जब भी वे किसी समस्या के बारे में बात करना चाहते हैं या किसी चिंता को साझा करना चाहते हैं, तो वे आपसे संपर्क कर सकते हैं। यदि वे करते हैं, तो उन्हें सुनो। आपको संरचना में अक्सर रहना चाहिए और प्रबंधन में सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए। कर्मचारियों को आप के साथ बहुत सहज महसूस होगा और खोलने के लिए अधिक तैयार होगा। अगर आप वहां नहीं हैं, तो आप दूर दिखेंगे और कर्मचारियों को आपके साथ ईमानदारी से बोलने में परेशानी हो सकती है
  • भाग 4

    होटल का विज्ञापन दें
    रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक वेबसाइट बनाएं अगर होटल इंटरनेट पर नहीं है, तो यह संभवतः संभावित ग्राहकों के लिए अदृश्य है। आप अपने द्वारा एक साइट बना सकते हैं, लेकिन एक निवेश बनाने और पेशेवर से संपर्क करने के लिए बेहतर होगा। वास्तव में, यह समझना अक्सर आसान होता है कि यदि कोई वेब पेज घिरा हुआ है कम से कम, साइट को होटल, नाम, पता, संपर्क विवरण और रात की दरों को इंगित करना चाहिए। छोटे होटल अक्सर मेहमानों को परिचित और गर्मी की एक निश्चित भावना की तलाश में आकर्षित करते हैं, इसलिए आप विशेष जानकारी जोड़कर इस आवश्यकता का लाभ उठा सकते हैं। साइट पर जो डेटा आप लिखते हैं, यह सुनिश्चित करें कि यह सटीक और अप-टू-डेट है एक अनदेखी वेबपृष्ठ आपके होटल को निष्क्रिय या अव्यवसायिक बना देगा और यह व्यवसाय के लिए हानिकारक हो सकता है।
    • गुणों की छवियों को प्रकाशित करें ग्राहक यह देखना चाहते हैं कि वे कहाँ रहेंगे। कमरों और आसपास के दृश्यों की तस्वीरें शामिल करें।
    • अपने खाते में जीवनी जानकारी जोड़ें साइट को निजीकृत करने के लिए, अपना चेहरा उस पर रखें यदि कर्मचारी ऐसा करने के लिए तैयार है, तो आप अपने कर्मचारियों को भी शामिल कर सकते हैं। इससे उस गर्मी का स्पर्श मिलेगा जो ठेठ बिस्तरों को आकर्षित करने की आदत होती है & नाश्ता और पेंशन
    • होटल की कहानी लिखें कुछ ऐतिहासिक घरों को छोटे होटल के रूप में उपयोग किया जाता है इस मामले में, आप इतिहास के प्रेमियों द्वारा बनाए गए एक बाजार आला को आकर्षित करेंगे। इसे प्राप्त करने के लिए संरचना और आसपास के क्षेत्र का पूरा इतिहास प्रदान करें।
    • विशेष प्रस्ताव या छूट पोस्ट करें
    • आस-पास के आकर्षण की पेशकश सूची और विवरण अगर होटल के पर्यटक क्षेत्रों के पास है, तो इस जानकारी का विज्ञापन करें। पर्यटकों को यह समझने होंगे कि यह रहने के लिए एक व्यावहारिक जगह है।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक्सपीडिया, वीएटर या होटल जैसी यात्रा साइटों पर विज्ञापन किया.कॉम। ये वेब पेज होटल और पर्यटन स्थलों की खोज करने वालों के लिए डिजाइन किए गए हैं। उन पर आपको बढ़ावा देने के द्वारा, आप इटली भर से और विदेश से भी मेहमानों को आकर्षित करेंगे
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    3
    सेवा क्षेत्रों और पर्यटन सूचना कार्यालयों में ब्रोशर छोड़ें सबसे पहले, हालांकि, पूछना कभी-कभी पर्यटकों ने होटल में रहने के लिए आखिरी मिनट में फैसला किया। इस तरह से विज्ञापन करके, आप बाजार के इस संभावित टुकड़े का ध्यान रखेंगे।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    4
    ऑफ़र छूट और विशेष ऑफर लंबे समय तक समूह छूट, नि: शुल्क नाश्ता और कम कीमतें ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए प्रभावी तरीके हैं जिनके पास कोई उच्च बजट नहीं है। अपनी साइट पर सभी ऑफ़र का विज्ञापन करना सुनिश्चित करें साथ ही, जब आप छूट कमाते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप सभी परिचालन लागतों को कवर कर सकते हैं
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    5
    होस्ट की घटनाएं शादियों और व्यवसाय सम्मेलनों जैसे अवसर कई लोगों को आकर्षित करेंगे यदि आपके पास कुछ कमरे हैं तो यह मुश्किल हो सकता है, हालांकि, यहां तक ​​कि एक छोटी सी होटल में इस प्रकार के ईवेंट को समायोजित करने के लिए पर्याप्त स्थान हो सकता है। आप शायद एक बड़ा सम्मेलन नहीं रख सकते हैं, लेकिन कंपनियों के लिए प्रबंधकों या प्रबंधकों के लिए अधिक एकत्रित मीटिंग आयोजित करने के लिए यह अधिक सामान्य है इस प्रकार के आयोजन के लिए एक शहर से पेंशन का सही वातावरण हो सकता है। अपनी साइट या अन्य यात्रा वेब पृष्ठों का उपयोग करके, इस तथ्य को विज्ञापित करें कि ईवेंट को आपके होटल में व्यवस्थित किया जा सकता है और प्रतिभागियों के लिए विशेष ऑफ़र प्रदान किए जा सकते हैं।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    6
    स्थानीय कंपनियों के साथ काम करें। छोटे होटल अक्सर पर्यटक आकर्षण के पास काम करते हैं अपने आप को बेहतर विज्ञापन देने के लिए लाभ उठाएं पार्क प्रबंधक, ऐतिहासिक स्थल, रेस्तरां और थियेटर के संपर्क में रहें एक लाभप्रद समझौता प्रस्तावित करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि वे आपके होटल को पर्यटकों को सुझाते हैं, तो आप ब्रोशर के साथ अपने आकर्षण को बढ़ावा देंगे कि आप रिसेप्शन पर व्यवस्था करेंगे। इस तरह, आप उन ग्राहकों को आकर्षित करने में सक्षम होंगे, जिन्होंने आपके विज्ञापन को कहीं और नहीं देखा है।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 22 शीर्षक वाली छवि
    7
    सुनिश्चित करें कि सभी अतिथियों के पास सुखद अनुभव है। अन्य विज्ञापन पद्धतियों के अतिरिक्त, मुंह का शब्द आवश्यक है ग्राहक आपके होटल के बारे में मित्रों और रिश्तेदारों से बात कर सकते हैं, सोशल नेटवर्क पर विज्ञापन कर सकते हैं और इसे ऑनलाइन समीक्षा कर सकते हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करना होगा कि टिप्पणियां सकारात्मक हैं। यहां तक ​​कि एक असंतुष्ट अतिथि भी व्यापार को नुकसान पहुंचा सकता है अगर उसने इंटरनेट पर अपनी निराशा व्यक्त की यदि आप हर एक अतिथि को संतुष्ट करने का काम करते हैं, तो आप एक वफादार ग्राहकों की खेती करेंगे, जो आपको उत्कृष्ट प्रचार करेंगे।
  • रन एक छोटा होटल या Guesthouse चरण 23 शीर्षक वाली छवि
    8
    यह ग्राहकों के साथ अच्छे रिश्ते की खेती करता है ताकि वे वापस आ सकें। आपके होटल की सराहना करते हुए मेहमान व्यवसाय का एक बड़ा स्रोत हैं अपने प्रवास के दौरान अच्छी सेवा देने के अलावा, एक अतिथि को वापस आने के लिए प्रेरित करने के कई तरीके हैं।
  • ई-मेल भेजें मेलिंग सूची के साथ, आप विशेष ऑफ़र और डिस्काउंट के ग्राहकों को सूचित कर सकते हैं मेहमानों के लिए इस सूची की सदस्यता के लिए बेहतर है, अपने होटल में रहने वाले सभी लोगों को ई-मेल न भेजें अन्यथा, आप कष्टप्रद लोगों का जोखिम उठाते हैं और इसके विपरीत प्रभाव पड़ता है।
  • जिन ग्राहकों को छूट की पेशकश के द्वारा वापस लौटाना है उन्हें लाभ दें ऐसा करने के कई तरीके हैं आप दूसरे प्रवास को छूट सकते हैं, या यदि आप निश्चित दिनों की अवधि के लिए बुक करते हैं तो निशुल्क रात प्रदान करते हैं। आप एक अंक प्रणाली भी लागू कर सकते हैं, ताकि ग्राहक उन्हें जमा कर सकें और डिस्काउंट प्राप्त कर सकें।
  • ग्राहक राय का उत्तर दें कई ट्रैवल साइटें ग्राहकों की समीक्षाओं के लिए होटलों का जवाब देती हैं। आपको सकारात्मक और नकारात्मक दोनों रायओं का जवाब देने का अवसर लेना चाहिए। यह मेहमानों को दिखाएगा कि आप उनकी राय गंभीरता से लेते हैं, इसलिए उन्हें वापस आना मजबूर महसूस हो सकता है। आप संभावित ग्राहकों को भी यह स्पष्ट कर देंगे कि आपके लिए अच्छी सेवा प्रदान करने के लिए यह महत्वपूर्ण है
  • टिप्स

    • एक संरचना का चयन करने का प्रयास करें जो एक अच्छा दृश्य है। एक खूबसूरत क्षेत्र एक छोटे होटल के लिए एक आदर्श पृष्ठभूमि बनाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com