संयुक्त राज्य में निःशुल्क निजी अनुदान के लिए आवेदन कैसे करें

हालांकि कई पुस्तकें कैसे जानी जाती हैं कि सरकार सब्सिडी क्या है और कैसे लागू होती है, निजी लोगों के बारे में जानकारी प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका यह है कि सरकार को खुद ही मुड़ें। यू.एस. स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग एक ऐसी साइट का प्रबंधन करता है जहां आप 26 विभिन्न संघीय एजेंसियों के माध्यम से सरकारी वित्तीय सहायता के असंख्य खोज और आवेदन कर सकते हैं। यह लेख आपके आवेदन को प्रस्तुत करने के तरीके की व्याख्या करेगा। पढ़ना जारी रखें!

कदम

निशुल्क व्यक्तिगत अनुदान के लिए लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
साइट पर क्लिक करें Grants.gov उपलब्ध कार्यक्रमों को जानने के लिए अनुदान उन एजेंसियों के साथ मिलकर सूचीबद्ध किए गए हैं जो उन्हें आवेदन करते हैं और आवेदन जमा करने की समय सीमा तय करते हैं। आप नीचे दिखाए गए विभिन्न तरीकों में से एक में खोज सकते हैं आप वेब पेज पर पंजीकरण के बिना लाभ के अवसरों के बारे में जानने के लिए अनुसंधान कर सकते हैं, लेकिन आवेदन करने से पहले आपको यह करना होगा
  • वित्तीय सहायता प्रदान करने वाली 26 संघीय एजेंसियों में से एक खोजें। आप उप-एजेंसी द्वारा खोज को हाथापाई कर सकते हैं
  • प्रचारित गतिविधि के आधार पर श्रेणी के आधार पर खोजें।
  • पुनर्प्राप्ति अधिनियम से संबंधित अवसरों के अनुसार खोजें
  • खोजशब्द द्वारा खोजें
  • सरकारी खोज कोड, जैसे फ़ंडिंग अवसर संख्या (एफओएन), कैटलॉग ऑफ फेडल घरेलू सहायता (सीएफडीए) या फंडिंग अवसर प्रतियोगिता आईडी के आधार पर खोजें
  • निःशुल्क व्यक्तिगत अनुदान के लिए आवेदन शीर्षक शीर्षक चरण 2
    2
    पेशकश की गई अवसर का विवरण पढ़ें यह आपको सब्सिडी को विस्तार से जानने और यह आकलन करने की अनुमति देता है कि क्या यह आपके मामले के लिए उपयुक्त संभावना का प्रतिनिधित्व करता है। एक बार जब आप अपने लिए एक सही मौका मिल जाए, तो "एप्लिकेशन" बटन पर क्लिक करें
  • निःशुल्क व्यक्तिगत अनुदान के लिए आवेदन शीर्षक शीर्षक 3 चरण
    3
    धन के लिए आवेदन के लिए एक पैकेज डाउनलोड करें पीडीएफ प्रारूप में प्रत्येक पैकेज, सरकारी एजेंसी द्वारा दिए गए विशिष्ट निर्देशों को शामिल करता है जो अनुदान और ऑफ़-लाइन को पूरा करने के लिए आवेदन फॉर्म का संचालन करता है। अनिवार्य क्षेत्रों को भरने के लिए पीले रंग में हाइलाइट किया गया है और इसमें तारांकन चिह्न शामिल है।
  • आवेदन फ़ॉर्म को पूरा करने के लिए आपको पूरा करने के लिए प्रपत्र खोलने में सक्षम एडोब रीडर के संस्करण की आवश्यकता होगी। Grants.com वेबसाइट में एडोब रीडर के आपके संस्करण का विश्लेषण करने की क्षमता शामिल है, यह देखने के लिए कि क्या यह पर्याप्त रूप से अपडेट किया गया है और साथ ही आवेदन को भरने के तरीके के वीडियो ट्यूटोरियल भी शामिल है। यदि आपका संगठन एक से अधिक व्यक्ति का बना होता है, तो प्रत्येक कंप्यूटर को फ़ॉर्म भरने के लिए इस्तेमाल किया जाता है ताकि एडोब रीडर का एक संगत संस्करण हो।
  • यदि आप किसी एप्लिकेशन एप्लिकेशन पैकेज के रूपों को मुद्रित करना चाहते हैं, तो आपको एक-एक करके खोलना और व्यक्तिगत रूप से प्रिंट करना होगा। वर्तमान में पूरे पैकेज को एक बार में प्रिंट करने का कोई रास्ता नहीं है।
  • कुछ फ़ील्ड अनुमत वर्णों की संख्या को सीमित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, फॉर्म एसएफ -424 पर प्राधिकृत संगठन प्रतिनिधि (एओआर) का क्षेत्र 30 वर्णों तक सीमित है, जबकि आरओ पर संगठन का नाम क्षेत्र&सीनियर / मुख्य व्यक्ति फॉर्म 60 पर। किसी भी क्षेत्र में अनुमत वर्णों की अधिकतम संख्या से आपके सिस्टम को सिस्टम में अवरुद्ध किया जा सकता है, लेकिन यदि ऐसा है, तो Grants.gov आपको एक सूचना भेज देगा ताकि आप त्रुटि को ठीक कर सकें ।
  • आवेदन के क्षेत्र में विशेष पात्रों जैसे कि वाणिज्यिक एक के उपयोग की अनुमति नहीं है (&), हाइफ़न (-), तारांकित (*), झुका हुआ स्लैश (/), पाउंड चिह्न (#), प्रतिशत चिह्न (%), अवधि (), लहजे और रिक्त स्थान।। यदि आवश्यक हो, तो अंडरस्कोर के साथ नाम के अलग-अलग शब्दों या घटकों को अलग करें (उदाहरण: "Applying_Company")।
  • आप टेक्स्ट एडिटर जैसे नोटपैड से प्रश्न क्षेत्रों में कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं - हालांकि, लेखन प्रोग्राम से कॉपी और चिपकाने से मालिकाना फोंट और संभवतः टेक्स्ट में मौजूद विशेष वर्णों के कारण त्रुटियां हो सकती हैं। एक लेखन प्रोग्राम के साथ बनाई गई फ़ाइल से पाठ की प्रतिलिपि बनाने के लिए, पहले प्रतिलिपि .txt प्रारूप में सहेजें और फिर उसे एक पाठ संपादन प्रोग्राम के साथ खोलें।
  • नि: शुल्क निजी अनुदान के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 4



    4
    रूपों को पूरा करें सभी आवश्यक जानकारी दर्ज करें, जांचें कि आपने शुद्धता का मूल्यांकन करने के लिए क्या लिखा है और संभावित त्रुटियों को ढूंढें।
  • यदि आपके पास एक ड्यून्स नंबर है, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने आवेदन में जो उपयोग करते हैं वह फाइल पर मौजूद फ़ाइल के समान है।
  • यदि आप दस्तावेज़ संलग्न करने की योजना बनाते हैं, तो जांच लें कि ऐसा करने से पहले वे वायरस रहित हैं
  • नि: शुल्क निजी अनुदान के लिए आवेदन शीर्षक शीर्षक चरण 5
    5
    किसी भी आवश्यक संलग्नक के साथ पूरा पैकेज भेजें इंटरनेट से कनेक्ट होने के बाद, आवेदन फॉर्म का मुख्य पृष्ठ खोलें और Grants.gov पर अपलोड करने के लिए "सहेजें और सबमिट करें" पर क्लिक करें। सुनिश्चित करें कि अनुलग्नक सरकारी एजेंसी की आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त हैं जो छात्रवृत्ति का संचालन करती है। जो कुल मिलाकर आप भेजते हैं, 200 मेगाबाइट से अधिक नहीं होनी चाहिए, भले ही सब्सिडी के प्रावधान का प्रबंधन करने वाली एजेंसी इस सीमा को बदल सकती है
  • अनुलग्नक नाम 50 वर्णों से अधिक नहीं हो सकते हैं और इसमें विशेष वर्ण शामिल नहीं होना चाहिए &, -, *, /, #, अंक, लहजे और रिक्त स्थान यदि आप फ़ाइल नामों में शब्द अलग करना चाहते हैं, तो अंडरस्कोर का उपयोग करें (उदाहरण: "Application_Attachment_File.pdf)
  • आवेदन की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए, Grants.gov को उम्मीद है कि अनुप्रयोग पैकेज में कोई भी गोपनीय फाइल नहीं है। यदि आपके दस्तावेज़ में एक ही शीर्षक है, तो आपको इसे अपने आवेदन में संलग्न करने से पहले इसे बदलना होगा।
  • वीडियो (.mpeg, .mov, .avi), रेखाचित्र (.jpg, .jpg, .tif) और ऑडियो फ़ाइलें (एआईएफ, .au और .wav) मानकों के द्वारा कब्जा कर लिया जा रहा से पहले संकुचित किया जाना चाहिए सरकार की एजेंसी जो वित्तपोषण का संचालन करती है जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं
  • एक बार आवेदन लोड हो जाने पर, आपको उस व्यक्ति के नाम के साथ एक पुष्टिकरण स्क्रीन दिखाई देगी, जिसने उसे भेजा और ट्रैकिंग नंबर दिया। यदि आप Grants.gov से संवाद करने की आवश्यकता है, तो इसे प्रयोग करें।
  • नि: शुल्क निजी अनुदान के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 6
    6
    अपने प्रश्न के साथ समाप्त करें भेजने के दो कार्यदिवसों में, Grants.gov आपको ईमेल के माध्यम से दो अधिसूचना भेजेगा: पहले रसीद की पुष्टि करेगा और दूसरा तकनीकी त्रुटियों के कारण सत्यापन या आवेदन की अस्वीकृति होगी। यदि यह मान्य है, तो आपको Grants.gov से एक तिहाई ईमेल प्राप्त होगा, जो आपको प्रबंध एजेंसी द्वारा आवेदन की प्राप्ति की सूचना देगा। यह संदेश एक और ईमेल द्वारा अनुपालन किया जा सकता है, जिससे आप इस तथ्य के बारे में सूचित करेंगे कि एजेंसी ने अपने प्रश्न के लिए अपने ट्रैकिंग नंबर को असाइन किया है।
  • प्रसव एजेंसी का जवाब देने से पहले, आप साइट के बाएं नेविगेशन पट्टी पर "मेरे आवेदन ट्रैक करें" पर क्लिक करके, Grants.gov पर क्या हो रहा है, इसके बारे में जानकारी हो सकती है। प्रश्न के लिए ट्रैकिंग की संख्या, या संख्याएं, या उन प्रश्नों को दर्ज करें जिन्हें आप देखना चाहते हैं - आप अधिकतम पांच अंक दर्ज कर सकते हैं। इस सीमा से अधिक संख्या की जांच करने के लिए, Grants.gov में प्रवेश करें और "एप्लिकेशन की जांच करें" लिंक का उपयोग करें।
  • एक बार उधार एजेंसी ने जवाब दिया है, किसी भी स्थिति अद्यतन अनुरोधों को निर्देशित किया जाना चाहिए। यदि एजेंसी ने आपको एक ट्रैकिंग नंबर सौंप दिया है, तो आपको संस्था के साथ जुड़ने पर हर बार इसका उपयोग करना होगा। आप Grants.gov पर कैसे संचार करना सीख सकते हैं
  • यदि आपको दो व्यावसायिक दिनों के बाद Grants.gov से दूसरा ईमेल प्राप्त नहीं हुआ है, तो कृपया [email protected] पर एक ईमेल भेजें या 1-800-518-4726 पर कॉल करें। किसी भी टेलीफोन या लिखित संचार में अपना ट्रैकिंग नंबर शामिल करना सुनिश्चित करें
  • टिप्स

    • यदि आप नियमित रूप से सरकारी अनुदान की तलाश में हैं, तो आप Grants.gov के लिए साइन अप कर सकते हैं और संघीय वित्तपोषण के अवसरों के लिए नए प्रकाशनों की सूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं। साइन अप करने से आपको आवेदन अवधि के दौरान फंडिंग पैकेज में हुए परिवर्तनों के बारे में सूचना प्राप्त करने की अनुमति मिल जाएगी, और आपकी एप्लिकेशन को नई आवश्यकताओं का अनुपालन करना होगा।

    चेतावनी

    • Grants.gov वेबसाइट पर उपलब्ध छात्रवृत्ति किसी व्यक्तिगत ऋण या अन्य व्यक्तिगत वित्तीय सहायता को चुकाने की सेवा नहीं करती है। छोटे व्यवसाय स्टार्टअप ऋणों के लिए जानकारी लघु व्यवसाय प्रशासन वेबसाइट (sba.gov) पर पाई जा सकती है, जबकि विद्यार्थी ऋणों पर जानकारी studentaid.ed.gov पर पढ़ा जा सकती है। सामाजिक सुरक्षा, मेडिकाइड या संबंधित सामाजिक सेवाओं से संबंधित मुद्दों के लिए, आपको सरकारी लाभ वेबसाइट (govbenefits.gov) पर जाना चाहिए।
    • अपने अवसर के लिए समय सीमा से पहले अपना आवेदन सबमिट करना सुनिश्चित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com