कैसे एक प्रेस विज्ञप्ति वितरित करने के लिए

एक प्रेस विज्ञप्ति वितरित एक पारंपरिक तरीके से पत्रकारों को सूचित करने के लिए किया जाता है जब किसी कंपनी या संगठन को साझा करने के लिए अच्छी खबर है। एक प्रेस विज्ञप्ति के वितरण से उत्पन्न प्रचार एक गैर-लाभकारी करने के लिए या किसी दिए गए क्षेत्र में एक आधिकारिक आवाज के रूप में एक व्यक्ति के अभिषेक में किए गए दान को बढ़ाने में, एक कंपनी के विकास में मदद कर सकते हैं।

कदम

एक प्रेस विज्ञप्ति वितरित शीर्षक छवि शीर्षक चरण 1
1
एक प्रेस विज्ञप्ति लिखें अगर आपको नहीं पता कि यह कैसे लिखना है, तो आप कुछ नमूने देख सकते हैं, आपको कई ऑनलाइन मिलेगा, और स्वयं-सिखाया से सीखें। एक और संभावना यह करने के लिए एक पेशेवर किराया है।
  • एक प्रेस विज्ञप्ति वितरित शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    निर्णय लें कि क्या आप से प्रेस विज्ञप्ति वितरित करना उचित है क्या आपके पास अलग-अलग पत्रकारों के साथ पहले से मौजूद निजी संपर्क हैं? क्या आप जानते हैं कि आपके पसंदीदा पत्रिका या टीवी स्टेशन के साथ साझा करने के लिए कहानियों के समान कौन सा व्यवहार करता है? क्या आप जानते हैं कि इस व्यक्ति के संपर्क में कैसे जाना है? क्या आपके पास अखबार या टीवी चैनल तक सीधी पहुंच है? यदि उत्तर नकारात्मक है, तो प्रेस विज्ञप्ति वितरण सेवा का उपयोग करना अधिक प्रभावी होगा, आपको बस इंटरनेट पर खोज करने और उसको चुनने की ज़रूरत है जो आपको सबसे अधिक विश्वास दिलाता है।
  • एक प्रेस विज्ञप्ति वितरित शीर्षक छवि शीर्षक चरण 3
    3
    प्रेस विज्ञप्ति वितरित करें यदि आपने इसे स्वयं करने का निर्णय लिया है सुनिश्चित करें कि ई-मेल द्वारा संपर्क किए गए अख़बार ई-मेल द्वारा प्रेस विज्ञप्ति स्वीकार करते हैं। कुछ प्रेस एजेंसियों को पारंपरिक मेल सेवा के माध्यम से भेजा जाना पसंद करते हैं। किसी दोस्त या एक साधारण परिचित से संपर्क करने में संकोच न करें जो एक पत्रकार है अजनबियों को परेशान करने से बचें, अन्यथा आप जोखिम को चलाते हैं कि प्रेस विज्ञप्ति को मिटाया जाएगा और आपका ई-मेल पता अवरुद्ध होगा।
  • एक प्रेस विज्ञप्ति वितरित शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    एक कंपनी चुनें जो प्रेस विज्ञप्ति के प्रचार के साथ काम करती है, अगर आपने कोई निर्णय लिया है तो उन वेबसाइटों से बचें जो मुफ्त ऑनलाइन के लिए करते हैं पेशेवर वितरण की लागत इसके मूल्य को सही ठहराती है। यदि कोई सेवा आपको कुछ भी खर्च नहीं करती है, तो शायद समय की बर्बादी होगी एक कंपनी की तलाश करें जो अतीत में किए गए काम के कई नमूने प्रदान कर सकते हैं और जिसने राष्ट्रीय मास मीडिया का ध्यान आकर्षित किया है कुछ एजेंसियां ​​वितरण सेवाएं के अलावा संपादन सेवाएं भी प्रदान करती हैं
  • एक प्रेस विज्ञप्ति वितरित शीर्षक छवि शीर्षक चरण 5



    5
    प्रेस विज्ञप्ति जारी करने के लिए भुगतान करने से पहले कई प्रश्न पूछें। चुने हुए कंपनी को आपके प्रश्नों का धैर्यपूर्वक उत्तर देना चाहिए, पाठ की गुणवत्ता में सुधार करने में आपको मदद मिलेगी, आपको अन्य ग्राहकों की ओर से प्रमाण पत्र देना होगा और यह बताएं कि रिलीज़ कैसे वितरित किया जाएगा। कंपनियों के बीच खोजें जो इसे एक प्रथम स्तर की प्रेस एजेंसी पर भेज देंगे - यहां तक ​​कि इस मामले में, आपको बस एक ऑनलाइन खोज करने की ज़रूरत है या उन कंपनियों से पूछें जो आपने पहले ही पाई हैं
  • एक प्रेस विज्ञप्ति वितरित शीर्षक छवि शीर्षक चरण 6
    6
    प्रेस विज्ञप्ति जारी करने के बाद, आप पत्रकारों के लिए खुद को सुलभ बनाते हैं थोड़ा भाग्य के साथ, आप अपने फोन और रात का जवाब दे पाएंगे! इसे करने के लिए समय निकालें, अपनी उंगलियों को पार करें और सर्वश्रेष्ठ के लिए आशा करें।
  • एक प्रेस विज्ञप्ति वितरित शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    आपकी कहानी में रुचि रखने वाले पत्रकारों के साथ बातचीत करें। जिन लोगों ने प्रेस विज्ञप्ति जारी की है या जिनके द्वारा प्रेरित एक कहानी शुरू की है, उनको धन्यवाद। यदि वे आपको व्यक्तिगत रूप से साक्षात्कार देना चाहते हैं, तो उन्हें फिर से धन्यवाद और सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से संपर्क में रहने के लिए उन्हें प्रदान करें। यदि आपको अपनी कहानी पर अपडेट साझा करने के लिए आमंत्रित किया गया है, तो संक्षिप्त, व्यक्तिगत और सामयिक ई-मेल के माध्यम से ऐसा करें।
  • टिप्स

    • ऐसी कंपनियां हैं जो आपको मुफ्त प्रेस विज्ञप्ति प्रसार करने की अनुमति देती हैं, लेकिन अतीत में किए गए काम और एक तरह की पहली पसंद की सफलता के बारे में जानकारी प्राप्त करें।
    • अपनी उपस्थिति को ऑनलाइन बनाने के लिए प्रेस विज्ञप्ति का इस्तेमाल किया जा सकता है वे विशेष रूप से नए व्यवसायों के लिए उपयोगी होते हैं एक कंपनी का संस्थापक जो नियमित रूप से प्रेस विज्ञप्ति प्रकाशित करता है, समय के साथ सकारात्मक प्रतिष्ठा प्राप्त करता है। संभावित ग्राहकों को वास्तविक खरीदार बनने की अधिक संभावना होगी यदि उन्हें पता है कि आपकी कंपनी की अच्छी प्रतिष्ठा है।
    • यदि विभिन्न प्रेस इन्सान आपकी कहानी के बारे में बात करते हैं, तो आप उन लोगों के साथ संपर्क में रहकर मूल्य और समय की अवधि को अधिकतम कर सकते हैं, जिन्होंने हाल ही में आपकी कंपनी या संगठन के बारे में जानकारी ली है। प्रेस विज्ञप्ति के लिए धन्यवाद करने वाले लोगों के संपर्क में रहने के लिए ट्विटर, फेसबुक और कंपनी ब्लॉग का उपयोग करें। अपने आप को सवालों के जवाब देने की पेशकश करें
    • चिंता मत करो अगर आपकी पहली प्रेस विज्ञप्ति रुचि को जगाना नहीं चाहिए, इसके बावजूद अच्छी तरह से लिखा और सही तरीके से वितरित किया गया हो। सफलता समय और अभ्यास लेता है
    • यदि आप किसी उत्पाद को बेचते हैं, तो आप एक विशेष पदोन्नति की पेशकश कर सकते हैं, जिससे इसे टेलीविजन, रेडियो या प्रिंट के माध्यम से जाना जाता है। यहां तक ​​कि एक छोटी छूट भी ग्राहकों को भुगतान करने के लिए जांचकर्ताओं को बारी में मदद कर सकती है।

    चेतावनी

    • ऐसे प्रस्तावों से सावधान रहें जो सच्चे होने के लिए बहुत अच्छे हैं। यदि कोई कंपनी 200,000 पत्रकारों को मुफ्त में संपर्क करने का दावा करने का दावा करती है, तो यह लगभग निश्चित रूप से आपके लिए झूठ बोल रही है या इससे भी बदतर है, घोटाले की कोशिश कर रहा है, क्योंकि यह आपकी व्यक्तिगत जानकारी एकत्र करेगा और फिर इसे अलग तरीके से उपयोग करेगा। आप अपने "पत्रकारों" की सूची में भी शामिल हो सकते हैं और अवांछित ईमेल प्राप्त कर सकते हैं!
    • हमेशा एक प्रेस विज्ञप्ति के लिए भुगतान करने से पहले छोटे प्रिंट खंड पढ़ें। छिपी हुई फीस के लिए देखें, जैसे मासिक सदस्यता, और अन्य शुल्क।
    • अगर प्रेस विज्ञप्ति के वितरण से संबंधित कोई कंपनी आपको एक अतिरिक्त सेवा प्रदान करती है, तो लागत के लिए पूछें यह मत मानो कि आपको कुछ भी आरोप नहीं लगाया जाएगा क्योंकि आपको कोई कीमत नहीं बताई गई है

    प्रेस विज्ञप्ति भेजने के लिए सेवाएं

    ComunicatiStampa.net: प्रेस विज्ञप्ति भेजने के लिए ऑनलाइन मंच।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com