कूल एड में वाइन कैसे तैयार करें

यह लेख शराब पीने के लिए एक सस्ती लेकिन अभी भी सुखद उत्पादन करने का एक बहुत सरल और मजेदार तरीका बताता है। यह निश्चित रूप से एक अच्छा बियर या एक के लिए एक विकल्प नहीं है शराब

गुणवत्ता की, लेकिन यह अवसरों के लिए बिल्कुल सही है जहां आपको बहुत कुछ चाहिए सस्ती अल्कोहल. उपकरणों के लिए प्रारंभिक निवेश लगभग 4-5 यूरो है, सामग्री की लागत 4 लीटर के लिए 4 लीटर है "शराब"। पेय में 8-10% की एक शराब सामग्री है - इसका अर्थ है कि आप 1 यूरो में एक लीटर का पेय पा सकते हैं, एक मूल्य जिसे आप किसी भी दुकान में नहीं मिल सकते! आप इस शराब को दो सप्ताह के बाद पी सकते हैं, लेकिन स्वाद 3-4 के बाद बेहद बेहतर होता है

सामग्री

  • सफेद चीनी के 700 ग्राम
  • बेकरी के लिए सामान्य बेकिंग पाउडर के 1 पैक (जल्दी किण्वन एक से बचने के लिए बेहतर)
  • 2 पैक का कूल सहायता स्वाद का आप पसंद करते हैं
  • 3.5 लीटर पानी

कदम

मेक कूल एड वाइन चरण 1 के शीर्षक वाला इमेज
1
बॉटलिंग के लिए उपकरण और सामग्री तैयार करें.
  • इस परियोजना के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले अधिकांश उपकरण पहले से ही घर पर उपलब्ध हैं, जबकि आप अलग-अलग संग्रह के कंटेनर से बोतलें पुनर्प्राप्त कर सकते हैं या आप जिन लोगों का उपयोग करते हैं उन्हें पुन: उपयोग कर सकते हैं, यदि आप बोतलबंद पानी पीते हैं यदि आप उन्हें डिश साबुन से धोते हैं, तो उन्हें कुछ मिनट के लिए ब्लीच में भिगो दें और उन्हें ध्यान से कुल्ला दें, आपको डरने की कोई बात नहीं है।
  • आप घरेलू सामान के लिए केंद्र में 3-4 यूरो खर्च कर रबड़ ट्यूब खरीद सकते हैं। यह एक ट्यूब है जिसे आमतौर पर आइसक्रीम निर्माताओं के साथ प्रयोग किया जाता है - आप इसे एक्वैरियम या हार्डवेयर स्टोर्स के लिए स्टोर में भी पा सकते हैं, लेकिन आप थोड़ा अधिक भुगतान करने का जोखिम उठाते हैं।
  • मेक कूल एड वाइन चरण 2 नामक छवि
    2
    सामग्री कीटाणुरहित कि आप बोतल बोतल के लिए उपयोग करेंगे - बिना बोतल, फ़नल और रबर ट्यूब की उपेक्षा - यह कम से कम तीन मिनट के लिए उबलते पानी के बर्तन में डुबकी। ऐसा करने से सभी बैक्टीरिया समाप्त हो जाएंगे जो संभावित रूप से उपकरणों को दूषित कर रहे हैं - यदि आप यह कदम नहीं उठाते हैं, तो जीवाणु खमीर को मार सकते हैं या शराब खराब कर सकते हैं।
  • पानी में चीनी को पिघला देने के लिए डिज़ाइन किए गए एक से अलग पॉट का उपयोग सुनिश्चित करें।
  • मेक कूल एड वाइन चरण 3 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक फोड़ा को पानी लाओ सभी प्रकार के बैक्टीरिया को मारने के लिए कैलोरी या बोतल का प्रयोग करें ताकि आपके द्वारा आवश्यक तरल को माप कर पानी और चीनी के साथ एक बर्तन भर दें। चूंकि समाधान गरम होता है, सभी चीनी को भंग करने के लिए मिश्रण करें और उसके बाद कमरे के तापमान पर लौटने की प्रतीक्षा करें।
  • मेक कूल एड वाइन चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    खमीर सक्रिय करें. चीनी के एक चम्मच के साथ पैकेट की सामग्री को 120 मिलीलीटर गर्म पानी में उबालकर (उबलते नहीं, अन्यथा सूक्ष्म जीवों को मारने के लिए) दो मिनट के लिए मिश्रण को आराम दें और फिर धीरे मिश्रण करें - फिर अगले चरण के साथ आगे बढ़ें।
  • मेक कूल एड वाइन चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    पानी और चीनी के ठंडे समाधान के साथ कैरफ़ या बोतल भरने के लिए एक स्वच्छ फ़नल का प्रयोग करें. बहुत अधिक तरल न डालें, आपको फोम के लिए कुछ स्थान छोड़ना होगा जो कि फार्म होगा।
  • मेक कूल एड वाइन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    जब खमीर सक्रिय है (मिश्रण फेनयुक्त है) तो इसे बोतल में डाल दें, फ़नल के साथ स्वयं को मदद करें. एक और लीटर गर्म पानी डालें, कंटेनर पर टोपी डालकर और उन्हें सरगर्मी कर दें - सुनिश्चित करें कि चीनी पूरी तरह से भंग कर दिया गया है और खमीर अच्छी तरह से शामिल है
  • मेक कूल एड वाइन चरण 7 का शीर्षक चित्र



    7
    बोतल को खड़ी रखने के लिए एक सुरक्षित स्थान खोजें, बाथरूम कैबिनेट की तरह, तहखाने या एक मेज के पीछे गुब्बारा लें और बोतल से पिन के साथ कुछ छेद ड्रिल करें और गुब्बारे के साथ उद्घाटन को कवर करें और इसे रबर बैंड के साथ सुरक्षित करें। बोतल को ध्यान से एक प्लास्टिक के थैले में हस्तांतरित करें ताकि किण्वन के दौरान उस तरल को इकट्ठा किया जा सके जो कि फैल सकता है। जिस स्थान पर आपने चुना है, उस जगह में बोतल रखें, जहां तक ​​गैस से अधिक गुब्बारे भरने तक इसे लगभग दो हफ्ते तक आराम दिया जाए - यह किण्वन द्वारा निर्मित गैसों के साथ बढ़ता है, जो बदले में छेद से बाहर आते हैं। हालांकि, जब इस गैस का उत्पादन बंद हो जाता है, तो छेद बंद हो जाता है और वायु शराब को दूषित नहीं कर सकता है। यह प्रक्रिया है जिसके द्वारा शराब का गठन होता है और इसे किण्वन कहा जाता है।
  • यदि आपने दो लीटर की बोतल का विकल्प चुना है, तो आप गुब्बारे का उपयोग पूरी तरह से कसने के बिना टोपी को बंद करके कर सकते हैं - इस तरह, गैस को जमा करें, लेकिन किण्वन के अंत में प्रवेश करने से हवा को रोकने दें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप एक साधारण वाल्व का उपयोग कर सकते हैं airlock जो कुछ यूरो खर्च करता है
  • मेक कूल एड वाइन चरण 8 के शीर्षक वाले चित्र
    8
    जब गुब्बारा अब सूख जाता है, तो किण्वन खत्म हो गया है. उस जगह से बोतल निकालें जहां आपने इसे रखा था, ध्यान में रखते हुए इसे हिला नहीं। इस बिंदु पर, शराब yeasts द्वारा उत्पादित किया गया है और तरल आप नशे में कर सकते हैं - हालांकि, यह अभी भी बेस्वाद है और एक है स्वाद का अधिग्रहण. यदि उत्पाद खराब हो गया है - आमतौर पर स्वच्छता की कमी के कारण - पेय का एक स्वाद है सिरका- आप यह सुनिश्चित करने के लिए इसे घूंट सकते हैं, लेकिन यह बहुत स्पष्ट होना चाहिए। थोड़ी देर प्रतीक्षा कीजिए और पूरे उत्पाद को किण्वन प्रक्रिया पूरा करने दें, आप बेहतर पेय प्राप्त कर सकते हैं।
  • मेक कूल एड वाइन चरण 9 के शीर्षक वाली छवि
    9
    मृत खमीर निकालें. बोतल के नीचे निष्क्रिय खमीर की एक पतली परत होनी चाहिए - यह एक जहरीली पदार्थ नहीं है, लेकिन यह खराब स्वाद लेती है और आपको पेट फूलना से पीड़ित कर सकती है। एक अपेक्षाकृत उच्च सतह पर बोतल रखें और फर्श पर दूसरी चार लीटर बोतल डालें। रबड़ ट्यूब का उपयोग करते हुए, वह बेतरती तरल को नए कंटेनर में स्थानांतरित करने के लिए एक साइफन बनाता है, जिससे नीचे स्थित अवशेषों को छोड़ दिया जाता है। बहुत बौछार बनाने की कोशिश न करें, जब शराब की एक पतली परत तलछट के ऊपर छोड़ दी जाती है, इसे स्थानांतरित करना बंद करो और जो भी बचा है उसे फेंक दो।
  • वैकल्पिक रूप से, आप एक उचित रूप से स्वच्छ कपड़े के माध्यम से तरल को फ़िल्टर कर सकते हैं।
  • कंटेनरों को बदलने के लिए आवश्यक नहीं है, इस प्रक्रिया का उपयोग केवल मृत खमीर के अवशेषों से छुटकारा पाने के लिए किया जाता है जो शराब को बर्बाद कर सकता है, इसे खराब स्वाद दे और दस्त का कारण बन सकता है। याद रखें कि आँख भी इसका हिस्सा चाहता है - आप एक बादल शराब पर गर्व महसूस नहीं कर सकते हैं, लेकिन 14% की शराब सामग्री के साथ एक बिल्कुल पारदर्शी उत्पाद संतुष्टि का मामला है, भले ही आप इसे कैसे बनाया और कितना सस्ता है ।
  • मेक कूल एड वाइन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    कूल सहायता पाउडर के दो पैक जोड़ें नई बोतल में जिसमें आपने शराब का फैसला किया है टोपी को बंद करें और समान रूप से सामग्री को मिश्रण करने के लिए कुछ सेकंड के लिए हलचल दें। शराब का स्वाद: यह शायद भयानक स्वाद लेता है, लेकिन इसे फेंक दो, समय के साथ इसमें सुधार होगा! अपने स्वाद में सुधार करने के लिए थोड़ा सा चीनी जोड़ें, लेकिन वास्तव में उत्पाद की जरूरत क्या है, यह अच्छी उम्र बढ़ने है। एक हफ्ते या तो आराम करने के लिए बोतल छोड़ दें, हर बार जांच लें कि कोई भी गैस संचित नहीं हो पाई है और यदि ऐसा है, तो कैप को थोड़ा खोलकर इसे दोबारा कसकर फिर से दबाएं।
  • मेक कूल एड वाइन चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    11
    तीसरे हफ्ते के अंत में, तरल को फिर से समाप्त करना, लेकिन इस बार छोटी बोतलों में आपको लगभग आठ से आधे लीटर की आवश्यकता होती है - जितना छोटा होता है, उतना आसान यह छिपाना और उनका उपयोग करना है।
  • मेक कूल एड वाइन स्टेप 12, शीर्षक वाली छवि
    12
    जब वाइन की उम्र कम से कम चार हफ़्ते होती है, तो इसे खपत के लिए तैयार होना चाहिए. इसका आनंद लें और लोगों को बताने के लिए डर मत रखें कि आपने खुद को तैयार किया है
  • टिप्स

    • कूल एआईडी केवल स्वाद प्रदान करने में काम करता है - आप गेटोरेड या अन्य इसी तरह के उत्पादों की समस्याओं के बिना इसे बदल सकते हैं।
    • एक बार शराब का उत्पादन और बोतलबंद हो जाने पर, हर हफ्ते की बोतलों की जांच करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई अन्य गैस नहीं निकलती है - यदि वे थोड़ा झोंका दिखते हैं, तो दबाव को छोड़ने के लिए टोपी को ढीला कर फिर से फिर से कस लें। उन्हें फ्रिज में रखते हुए इस समस्या को खत्म कर देगा।
    • आप रेफ्रिजरेटर में कुछ दिनों के लिए इसे दूसरे कंटेनरों में स्थानांतरित करने से पहले शराब डाल सकते हैं - इस तरह, खमीर और अन्य तलछटों को नीचे जमा किया जाता है, जिससे आपरेशन आसान बनाते हैं।
    • शराब में कम से कम दो महीने रहना चाहिए - यह एक महीने के बाद पीने के लिए बेहतर होता है, लेकिन इस समय सीमा से पहले
    • आप बेहतर योनि का उपयोग करके शराब का अधिक एकाग्रता प्राप्त कर सकते हैं। घरेलू शराब की भठ्ठी की दुकानों की दुकानों में कुछ दुकानों को आसवन के लिए खमीर प्रदान किया जाता है "टर्बो" जो लगभग 20% के आसपास एक प्रतिशत प्राप्त करने की अनुमति देता है।
    • किण्वित आत्माओं के घर बनाने के लिए सबसे अच्छी सलाह होना चाहिए "धैर्य"- दो महीने के बाद आप शराब पी सकते हैं, छः के बाद इसकी स्वाद दिलचस्प है, एक वर्ष के बाद आप इसे अच्छे से परिभाषित कर सकते हैं, लेकिन पांच के बाद भी आप खुद से पूछ सकते हैं कि आपने अभी तक वाणिज्यिक शराब क्यों खरीदा है।
    • खमीर और चीनी की खुराक बढ़ाकर आप उच्च शराब की सामग्री के साथ एक पेय नहीं पा सकते हैं - यद्यपि शराब की एकाग्रता 10% तक पहुंच जाती है, जबकि अतिरिक्त चीनी वाइन स्वीट बनाता है यदि आप शराब के स्तर पर काम करना चाहते हैं, तो आपको एक खरीदना होगा "भबका" और तरल डालें यह एक और अधिक जटिल प्रक्रिया है और यदि बुरी तरह से किया जाता है, तो यह भी खतरनाक है: इसे कहा जाता है "गुप्त आसवन"- शायद आप पहले से ही आग या एलेमेबिक्स के बारे में सुना है, जबकि घर पर कड़ी मेहनत का उत्पादन करने की कोशिश करते हुए विस्फोट हो गया, यह एक मजेदार बात नहीं है! किण्वित आत्माओं (शराब और बीयर) की शौकिया तैयारी पूरी तरह से कानूनी है, लेकिन बिक्री नहीं, जब तक आवश्यक करों का भुगतान नहीं किया जाता है। आत्माओं के संबंध में, दोनों आसवन और बिक्री प्रतिबंधित हैं।
    • सामान्य चीनी में उन तत्वों को शामिल नहीं किया जाता है जो कि खमीरों के जीवन के लिए अपरिहार्य हैं - में सुधार करने के लिए "स्वास्थ्य" इन सूक्ष्मजीवों के, शराब की दुकान पर विशेष पोषक तत्व खरीदते हैं या समाधान के लिए कुछ रेजिन जोड़ते हैं।
    • यदि आप उबलते पानी में 2 लीटर प्लास्टिक की बोतलों को विसर्जित करते हैं, तो मात्रा के आधे हिस्से में वापस लें - प्रक्रिया को सावधानीपूर्वक मॉनिटर करें
    • शराब बनानेवाला के खमीर का उपयोग करना यवसुरा (विशेष दुकानों में उपलब्ध है) आप फ़िनॉल के एक छोटे बाद के खाने के साथ बेहतर पेय प्राप्त कर सकते हैं। के दौरान "किण्वन" सुनिश्चित करें कि इन पदार्थों के उत्पादन को सीमित करने के लिए तापमान 20 और 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है।

    चेतावनी

    • किण्वन चरण के दौरान मूल टोपी के साथ 2 लीटर की बोतल कभी भी बंद न करें, अन्यथा दबाव बढ़ता है जब तक कि उसे हिंसक रूप से फट नहीं जाता।
    • यह एक मादक पेय है और सामान्य शराब या बीयर के समान स्वास्थ्य जोखिम रखता है - यदि संपालन में सेवन किया जाता है, यह समस्या नहीं देता है, लेकिन अगर बड़ी मात्रा में नशे में या बहुत बार, यह गंभीर गड़बड़ी पैदा कर सकता है। यह शराब मानसिक स्पष्टता से समझौता करता है, इसे पीने के बाद ड्राइव न करें।
    • अगर आपको चाहिए बिल्कुल इसे कार में ले जाएं, कम से कम बूट में उसे स्टोर करें यदि आप कॉकपिट में बोतलों को अपने देश के कानूनों के अनुसार रखते हैं, तो आप पर जुर्माना लगाया जा सकता है, क्योंकि कंटेनरों को सील नहीं किया जाता है।
    • जब आप कूल सहायता जोड़ते हैं, तो सिंक या बाथटब पर आगे बढ़ें। कभी-कभी, उनके द्वारा उत्पन्न की गई प्रतिक्रिया के समान प्रतिक्रिया उत्पन्न होती है आहार कोक के साथ मेन्टोस- "शराब" जल्दी से कंटेनर से अतिप्रवाह फोम बनाता है चूंकि फोम के बाहर आने वाला एकमात्र पदार्थ फोम है, वहीं शराब खोने का कोई मौका नहीं है - हालांकि, कूल एड दाग को दूर करना मुश्किल है, इसलिए सुरक्षा के लिए सिंक पर काम करें!
    • कई क्षेत्रों में, घर-निर्मित शराब तैयार करना पूरी तरह से कानूनी है, लेकिन उसे इसे बेचने की अनुमति नहीं है - इसके अलावा, पेय हमेशा शराब और मामूली विषयों से संबंधित नियमों के अधीन है। यदि आपको लगता है कि इस शराब का उत्पादन एक समस्या हो सकता है, तो आगे बढ़ने से पहले स्थानीय कानूनों और विनियमों से परामर्श करें।
    • किण्वन के बाद गंध भयानक है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्नातक किया हुआ कप
    • 4 लीटर कैफे या 2 लीटर की बोतलें
    • आठ 500 मिलीलीटर बोतलें
    • लंबे समय तक रबर की पतली ट्यूब
    • गुब्बारा
    • लोचदार
    • ब्रोच
    • कीप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com