पेय तैयार करने के लिए कैसे करें

अगली बार जब आप अपने दोस्तों के घरों को पीने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो उन्हें अपने बरिस्ता ज्ञान के साथ आश्चर्यचकित करें। चाहे आप बर्फ, मिश्रित पेय, कॉकटेल, फ्रोजन या गैर-अल्कोहल कॉकटेल के साथ लिकर की सेवा करना चाहते हैं, wikiHow आपको व्यंजनों और यादगार शाम को व्यवस्थित करने के लिए सुझाव प्रदान करता है।

कदम

विधि 1

मिश्रित अल्कोहल पेय

अधिकांश मिश्रित शराब के पेय में केवल दो अवयव हैं (शायद एक या दो एक गार्निश के रूप में भी)

मेक ड्रिंक्स चरण 1 के शीर्षक वाले चित्र
1
एक जीन टॉनिक तैयार करें. यह सभी समय के सबसे प्रसिद्ध पेय में से एक है क्योंकि यह ताज़ा और सरल है एकदम सही जीन टॉनिक तैयार करने के लिए आपको एक बड़ा हाईबॉल ग्लास, अच्छी गुणवत्ता के कई बर्फ के cubes बहुत पारदर्शी, एक चूने, ठंड टॉनिक पानी की एक बोतल और सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले जिन की आप खरीद सकते हैं। तैयारी के साथ आगे बढ़ने का तरीका यहां बताया गया है:
  • लुगदी को संपीड़ित करने के लिए चूने को रोल करें और रस छोड़ दें, फिर इसे एक तेज चाकू से आधे में काट लें। काटने के बोर्ड पर फर्श का आधे भाग फ्लिप करें ताकि फ्लैट का सामना करना पड़े और चार बराबर स्लाइस में कट जाए।
  • चूने का एक टुकड़ा लें, रस को एक हाईबॉल गिलास में दबाएं और फिर उसे उसी गिलास में डाल दें। कांच में दो उपायों के जिन (45 मिली) डालें यदि आपके पास कोई मापने वाला कप नहीं है तो आप बोतल कैप का उपयोग कर सकते हैं: जिन से भरे तीन कैप और एक बूंद पर्याप्त होनी चाहिए।
  • कांच को बर्फ के टुकड़ों की सबसे बड़ी राशि के साथ भरें और फिर कुछ सेकंड के लिए मिश्रण करने के लिए एक लंबा चम्मच का उपयोग करें। ठंड टॉनिक पानी की एक छोटी बोतल खोलें और लगभग 100 मिलीलीटर कांच में डालें। सभी सामग्री को मिश्रण करने के लिए कुछ सेकंड के लिए काँच की सामग्री को फिर से जलाएं।
  • यदि आपको लगता है कि यह आवश्यक है, तो आप ग्लास के किनारे से तरल स्तर को 1 सेमी के करीब लाने के लिए अधिक बर्फ जोड़ सकते हैं। अधिक टॉनिक पानी न जोड़ें। एक दूसरे का टुकड़ा लें और कांच के किनारे पर एक गार्निश के रूप में छड़ी कर लें। यदि आप चाहें, तो भी एक पारदर्शी पुआल भी जोड़ें
  • मेक ड्रिंक्स चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक कोक और रम तैयार करें इसके अलावा यह एक और क्लासिक पेय है, जिसका अंतिम स्वाद बहुत ही भिन्न होता है, आप सामान्य, मसालेदार, नारियल के स्वाद वाले या किसी अन्य विविधता को चुनने के लिए उपयोग करने वाले रम के प्रकार पर निर्भर करते हैं! परंपरागत रूप से सफेद रम का उपयोग किया जाता है और, जब कांच को नींबू कील के साथ सजाया जाता है, इसे क्यूबा लिबरिया कहा जाता है। एकदम सही कोक और रम तैयार करने के लिए:
  • गुणवत्ता वाले पारदर्शी बर्फ के साथ एक हाईबॉल ग्लास भरें। अपनी पसंद के 70 मिलीलीटर रम का उपाय करें और उसे बर्फ पर डाल दें।
  • 120 मिलीलीटर कोका-कोला (या किसी अन्य कोला आधारित पेय) को लो और एक लंबे चम्मच के साथ सरगर्मी करते हुए उसे कांच में डालना।
  • अगर आप मसालेदार या नारियल रम का इस्तेमाल करते हैं, तो आप क्यूबा के लिब्रे तैयार करना चाहते हैं, या एक अमेरेना के साथ, एक नींबू कील के साथ ग्लास को सजाने के लिए।
  • मेक ड्रिंक्स चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    तैयार करने के लिए वोदका और क्रेनबेरी का रस मिश्रण करें "वोडका & क्रैनबेरी"। यह मादक पेय बहुत स्वादिष्ट है और इसका जीवंत रंग दुनिया भर में कई लोगों का पसंदीदा बनाता है। यद्यपि अधिकांश लोग केवल दो पदार्थों को मिलाकर इस पेय को तैयार करते हैं, पारंपरिक नुस्खा में चूने का रस और संतरे का रस भी शामिल है - दोनों ब्लूबेरी के स्वाद को बढ़ाते हैं पेय तैयार करने का तरीका यहां बताया गया है:
  • बहुत ठंडा पारदर्शी बर्फ के साथ आधा एक पुराने जमाने ग्लास भरें। वोदका के 30 मिलीलीटर (या यदि आप एक मजबूत पेय पसंद करते हैं तो 60 मिलीलीटर) का उपाय करें और इसे बर्फ पर डालें
  • 135 मिलीलीटर क्रैनबेरी रस जोड़ें और, अगर आपने उनका इस्तेमाल करने का फैसला किया है, तो संतरे का रस और केंद्रित चूने के रस की एक बूंद भी जोड़ें।
  • एक या दो भूसे के साथ पेय की सेवा करें और एक चूने की कालिख के साथ गिलास गार्निश करें।
  • मेक ड्रिंक्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    व्हिस्की और अदरक एले तैयार करें हालांकि इस मदिरा के प्रेमियों को व्हिस्की को मिश्रण के साथ सहन नहीं किया जा सकता है कुछ नहीं यह बर्फ नहीं है, यह पेय अब भी बहुत लोकप्रिय है, ताजा और दिलचस्प स्वाद के लिए धन्यवाद। यह ज्यादातर आयरिश व्हिस्की के साथ तैयार किया जाता है, लेकिन इसके साथ भी उत्कृष्ट है राई व्हिस्की और बोरबॉन इसे तैयार करने के लिए निर्देश दिए गए हैं:
  • कुछ बहुत ही ठंडा पारदर्शी बर्फ के साथ एक हाईबॉल ग्लास भरें। अपनी पसंद के व्हिस्की के 45 मिलीलीटर को मापें और यह बर्फ पर डालें
  • बहुत ठंडा अदरक की एक नई बोतल खोलें और सामग्री को कांच में डालना जब तक तरल का स्तर किनारे से 1 सेमी तक नहीं होता है।
  • पीना में एक चूने की काढ़ा का रस दबाकर फिर कांच के टुकड़े को कांच में छोड़ दें। एक लंबे चम्मच के साथ सब कुछ मिक्स और सेवा
  • विधि 2

    चिकना अल्कोहल

    जायके और विशेषताओं की सराहना करने में सक्षम होने के लिए कुछ लिकर और आत्माओं को सुचारू रूप से पेश किया जाना चाहिए। कोई अतिरिक्त सामग्री जोड़ने की आवश्यकता नहीं है।

    मेक ड्रिंक्स चरण 5 के शीर्षक वाला इमेज
    1
    शुद्ध जिन के नौकर यह चिकना शराब पीना आसान नहीं है, जब तक कि यह वास्तव में उच्च गुणवत्ता न हो। फिर भी, एक अच्छा जिन एक उत्कृष्ट पेय बन सकता है अगर सर्दी ठंडी है, तो गर्म गर्मी के दिन बर्फ पर। बस बर्फ cubes के साथ एक हाईबॉल गिलास भरने और आप खरीद सकता है सबसे अच्छा जिन की एक खुराक (बॉम्बे नीलमणि और Tanqueray दो उदाहरण हैं) डालना यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो आप ताज़ा चूने के रस का छिड़क भी जोड़ सकते हैं।
  • मेक ड्रिंक्स चरण 6 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    व्हिस्की। व्हिस्की पीने का तरीका उपभोक्ता के अल्कोहल सामग्री और व्यक्तिगत प्राथमिकताओं पर मूल रूप से निर्भर करता है। आमतौर पर, 50% से अधिक शराब की मात्रा वाले प्रकार अधिक सुखद होते हैं यदि आप थोड़ा पानी और कुछ बर्फ के टुकड़ों के साथ स्वाद लेते हैं और उन्हें थोड़ा पतला करते हैं और सुगंध को बेहतर स्वाद देते हैं। 45% और 50% के बीच शराब की सामग्री के साथ व्हिस्की या तो थोड़ा पानी या बर्फ के साथ पतला हो सकता है या विशुद्ध रूप से व्यक्तिगत प्राथमिकताओं पर पी सकता है।
  • 40% से कम शराब की मात्रा के साथ व्हिस्की को, तकनीकी रूप से, नशे में सीधे (बर्फ या पानी के बिना और कमरे के तापमान पर) न होना चाहिए, क्योंकि वे पहले से ही आसवनी पर उत्पादन में पतला हो चुके हैं और शराब की सामग्री को और कम करने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • मेक ड्रिंक्स चरण 7 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    चिकनी वोदका परोसें वोदका फ्रीजर में रातोंरात या इसे पीने से कम से कम दो घंटे पहले संग्रहीत किया जाना चाहिए। यदि आप इस अल्कोहल के तापमान को कम करते हैं तो आप अपनी उर्वरता और स्थिरता का स्वाद ले सकेंगे। फ्रीजर में लगभग एक रात के लिए रखा जाना भी उचित होगा, जिस चश्मा का उपयोग करने की योजना है (60 या 90 मिलीलीटर से अधिक उपयुक्त हैं), इस तरह वे बहुत ठंडा हो जाएंगे। जब आप वोदका की सेवा के लिए तैयार हों, तो जमे हुए चश्मे में एक शॉट (45 मिलीलीटर) डाल दें। बर्फ न जोड़ें और, पीने से पहले, अपने हाथों में कांच को एक-दो मिनट या दो मिनट के लिए गर्म करें, इसलिए मक्खन को आदर्श तापमान पर ले जाने के लिए आनंद लें।
  • मेक ड्रिंक्स चरण 8 के शीर्षक वाले चित्र
    4
    शुद्ध रम की सेवा करें. सचमुच गुणवत्ता वाले रम को रात के खाने के मदिरा के बाद एक आदर्श माना जाता है। व्हिस्की की तरह ही, रम की चिकनी सेवा भी हो सकती है, थोड़ा पानी (5-6 बूंदों) या बर्फ के साथ - सब कुछ निजी प्राथमिकता पर निर्भर करता है। उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा गिलास, इस मामले में, यह है snifter, जो कि एक कम खोलने वाला है, ताकि वाष्प और रम की सुगंध केंद्रित हो।
  • मेक ड्रिंक्स चरण 9 के शीर्षक वाले चित्र
    5
    चिकनी टकीला परोसें यद्यपि कम श्रेणी के उन लोगों को शॉट ग्लास में परोसा जाता है, हालांकि, उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले लोगों को एक स्नैफर या एक समान कांच में आनंद लेना चाहिए, कम खुलने के साथ। जब आप चिकनी टकीला की सेवा करते हैं, तो आपको चाहिए "गर्मी" मुंह यदि आप तुरंत इस मदिरा की एक बड़ी घूंट ले लिया है, तो आप एक बहुत मजबूत स्वाद है जो अन्य aromas सुस्त होगा अनुभव होगा। इस कारण से, टकीला की एक छोटी सी चीर लेकर तालू के लिए इस्तेमाल करने की कोशिश करें और इसे मुंह, जीभ और गालों के अंदर सहित मुंह के माध्यम से प्रवाह दें। इस बिंदु पर आप इस मदिरा के नाजुक स्वादों का पूरी तरह आनन्दित और प्रशंसा कर सकते हैं।
  • विधि 3

    कॉकटेल

    कॉकटेल अधिक मादक पेय पदार्थ होते हैं, जिन्हें दो से अधिक अवयवों की आवश्यकता होती है और यह भी कई तरह की औजार जो तैयारी को आसान बनाते हैं।

    मेक ड्राप्स चरण 10 के शीर्षक वाला इमेज
    1
    एक महानगरीय तैयार करें. यह लड़कियों (घर या एक क्लब में) के साथ एक शाम के लिए एकदम सही पेय है- यह जीवंत कॉकटेल नब्बे के दशक में प्रमुखता से गुलाब जब यह पसंदीदा बन गया कैरी ब्रेडशॉ और लगभग सभी अक्षर शहर में सेक्स.
  • मेक ड्राप्स चरण 11 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक गंदे मार्टिनी मिश्रण. हालांकि गंदे मार्टिनी आज हम सब जानते हैं (बीसवीं शताब्दी के आसपास सूखे वरमाउथ और थोड़ी जैतून के नमकीन के साथ जिन या वोडका का आविष्कार हुआ), यह एक आदमी के लिए बहुत लोकप्रिय धन्यवाद बन गया है: उसका नाम बॉण्ड है , जेम्स बॉन्ड प्रसिद्ध जासूस ने इस किताब को (बहुत से किताबों और फिल्मों में मिश्रित नहीं किया) शाम के माहौल को 007 के लायक बनाओ और गंदा मार्टिनी तैयार करें!
  • मेक ड्रिंक्स स्टेप 12 नामक छवि
    3
    टकीला सूर्योदय. यह कॉकटेल का नाम सुंदर रंग प्रभाव के लिए है "परतों में" इसकी सामग्री से प्राप्त (रस का पीला और ग्रेनाडिन का लाल) टकीला सूर्योदय बनाने के लिए एक बहुत आसान कॉकटेल है, लेकिन पार्टियों में हमेशा एक अच्छा आंकड़ा बना देता है
  • मेक ड्रिंक्स चरण 13 के शीर्षक वाला इमेज
    4
    लांग आइलैंड आइस्ड टी. यह एक मजबूत कॉकटेल है, जिसमें कई शराब हैं, जो सत्तर के दशक में आविष्कार किया गया था, यह न्यूयार्क राज्य में लांग आइलैंड के बर्मन द्वारा सोचा गया है। इसके मूल के बावजूद, लांग आईलैंड चाय वर्तमान में दुनिया के शीर्ष पांच सबसे अधिक आदेश वाले कॉकटेल में से एक है।
  • मेक ड्रिंक्स स्टेर 14 नामक छवि
    5
    समुद्र तट पर सेक्स. यह एक निश्चयपूर्वक पेचीदा नाम के साथ मिठाई और फल का प्याला है।
  • मेक ड्रिंक्स चरण 15 के शीर्षक वाला इमेज
    6
    पुराने जमाने. यह माना जाता है कि यह मूल अमेरिकी कॉकटेल है, जिसे 1800 के बाद से सेवा मिली, हालांकि कुछ बदलावों के साथ। हाल ही में यह मौके पर वापस आ रहा है धन्यवाद अमेरिकी अभिनेता इस तथ्य के लिए डॉन ड्रेपर उसने उसे अपना पसंदीदा पेय नाम दिया। पुराने जमाने के कई रूप हैं, जिनमें से कई फलों के प्यरी और अन्य अतिसंवेदनशील पदार्थ शामिल हैं - परंपरागत नुस्खा सादगी और शैली में अलग है।
  • मेक ड्रिंक्स स्टेर 16 नामक छवि
    7



    Mojito. Mojito मूल रूप से क्यूबा से है और यह अर्नेस्ट हेमिंग्वे के पसंदीदा कॉकटेल में से एक माना जाता है यह सही ग्रीष्मकालीन पेय है, टकसाल और नींबू के पत्तों के खट्टे और ताज़ा संयोजन के लिए धन्यवाद - यह बारबेक्यू या डिस्को रातों के दौरान आनंद लेने के लिए बहुत अच्छा है।
  • मेक ड्राप्स चरण 17 के शीर्षक वाले चित्र
    8
    मार्गरीटा. मार्गारीटा एक तिलिला पर आधारित ताज़ा पेय है - यह मेक्सिको में पैदा हुआ था, लेकिन यह पूरी दुनिया में बहुत प्रसिद्ध हो गया है। दरअसल, संयुक्त राज्य अमेरिका में हम इस पर विचार कर सकते हैं "नंबर एक" टकीला पर आधारित कॉकटेल और कोई मैक्सिकन-स्टाइल वाला रात्रिभोज नहीं है जिसे मार्गारीटा के कुछ घुटने के बिना परिपूर्ण कहा जा सकता है।
  • मेक ड्रिंक्स स्टेप 18 नामक छवि
    9
    सफेद रूसी. यह एक मलाईदार कॉकटेल है जो कॉफी और वोदका के साथ बनाया जाता है जो रात के खाने के बाद से परिपूर्ण होता है। यदि आप क्रीम का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आपको एक काला रूसी, एक हल्का संस्करण मिलेगा।
  • मेक ड्रिंक्स स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
    10
    सिंगापुर स्लिंग. 1 9 15 से, इसके निर्माण का वर्ष, सिंगापुर स्लिंग रहस्य में डूबा हुआ है और बहस का विषय है। यह माना जाता है कि यह सिंगापुर में होटल रैफल्स में आविष्कार किया गया था, लेकिन अभी भी मूल नुस्खा जो जिन की एक छप और एक अन्य गुप्त संघटक, प्रकृति जिनमें से खो गया है प्रदान करता है के बारे में संदेह है। वर्तमान में यह कई और सामग्री के साथ तैयार है और अभी भी स्वादिष्ट और पेचीदा है।
  • मेक ड्रिंक्स स्टेर 20 नामक छवि
    11
    नींबू ड्रॉप. इस पेय की कहानी नेब्यूला की तरह ही है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह सैन फ्रांसिस्को शहर में प्रसिद्ध हो गया था जहां इसे मार्केटिंग किया गया था "लड़कियों के पेय"। भले ही यह लड़कियों के लिए कॉकटेल है या नहीं, दोनों पुरुष और महिला सहमत हैं कि यह बहुत अच्छा है।
  • मेक ड्राप्स चरण 21 के शीर्षक वाला इमेज
    12
    टॉम कोलिन्स. कई कहानियां हैं जो इस कॉकटेल के नाम के आस-पास घूमती हैं। वास्तव में, केवल एक तथ्य सत्य है: एक कविता इस पेय के लिए समर्पित है जो उस व्यक्ति से संबंधित है जो इसे प्रेरित करती है। कविता, अधिक या कम, पढ़ता है: "मेरा नाम जॉन कॉलिंस है, लिममेर / कॉन्ड्रिट स्ट्रीट के कॉर्नर में हैनॉवर स्क्वायर, / मेरा मुख्य व्यवसाय ब्रिमिमर्स भर रहा है / सभी युवा सज्जनों के लिए अक्सर वहां जाता है" (मेरा नाम जॉन कोलिन्स, LIMMER / नाली स्ट्रीट और हनोवर स्क्वायर के कोने से सिर वेटर है / मेरा मुख्य काम करने के लिए सीमा / सभी युवा पुरुषों के लिए जो यहाँ आ के गिलास को भरने के लिए है)। आप सोच रहे हैं कि जॉन कॉलिंस को क्या करना है, जब हम एक पेय के बारे में बात कर रहे हैं टॉम कोलिन्स! समय-समय पर, शताब्दी के अंत में, बारटेन्डर्स ने इस पेय को बनाने के लिए जिन टॉम को इस्तेमाल किया, और धीरे-धीरे नाम बदल गया था! इस बिंदु पर टॉम कोलिन्स का जन्म हुआ था।
  • मेक ड्राप्स चरण 22 को शीर्षक वाला इमेज
    13
    Daiquiri. । Daiquiri के इतिहास सिगार, नृत्य, रम और क्यूबा के साथ गर्भवती है ऐसा लगता है कि, एक रात, जेनिंग्स कॉक्स नाम के एक आदमी एक पार्टी के दौरान जिन समाप्त हो गया है, तो एम्बर रंग के साथ कि इस द्वीप की खासियत मदिरा का प्रयोग किया: रम। इस कॉकटेल को अपने दिमाग में क्यूबा के स्वर्ग की सफेद रेतीले समुद्र तटों पर लाने दो।
  • विधि 4

    फ्रोजन कॉकटेल

    कॉकटेल ने फोन किया "जमे हुए" वे आमतौर पर बर्फ के साथ चिकन कर रहे हैं वे एक नरम गानिता की उपस्थिति और बनावट लेते हैं, लेकिन वे बहुत अधिक दिलचस्प हैं।

    मेक ड्रिंक्स स्टेप 23 शीर्षक वाला इमेज
    1
    पिना कोलाडा. आप शायद जिम्मी बफ़े जो एक लड़का है जो, पता लगाने के लिए समाचार पत्र में एक व्यक्तिगत विज्ञापन का जवाब अंत में की कहानी कहता है, कि लड़की कि इतने intrigued उसे वास्तव में उसकी पत्नी था द्वारा उस गीत सुना है। गीत का एक कविता पढ़ता है: "यदि आप पिना कोलाडस पसंद करते हैं, और मिलते समय बारिश में पकड़े जाते हैं"। इस बिंदु पर आपको सिर्फ अपनी मिठाई आधे से मेल-मिलाप करना चाहिए या इस स्वादिष्ट पेय को घूंटना होगा।
  • मेक ड्रिंक्स स्टेफ 24 शीर्षक वाला इमेज
    2
    चिकनाई डाइक्विरी. मूल डाईक्विरी (जो मिश्रित नहीं है) का यह रूप पूल द्वारा आनंद लेने के लिए एकदम सही है, खासकर अगर आप मिठाई और गुलाबी कॉकटेल पसंद करते हैं उन खराब गुणवत्ता की तैयारी को खरीदने से बचें, जो आपको सुपरमार्केट में मिलते हैं और अगले पूल पार्टी के लिए अपने डेकाइरी को खरोंच से जमे हुए हैं।
  • मेक ड्रिंक्स स्टेप 25 शीर्षक वाला इमेज
    3
    फ्रोजन मार्गारिता. फ्रोजन मार्गारिता तैयार करने वाली पहली मशीन का आविष्कार 1 9 71 में डलास, मैरिएनो मार्टिनेज के एक 26 वर्षीय लड़के ने किया था। जाहिर है यह स्वादिष्ट कॉकटेल का आनंद लेने के लिए बाहर जाने के लिए आवश्यक नहीं है, इसे घर पर तैयार करने का प्रयास करें!
  • मेक ड्रिंक्स चरण 26 के शीर्षक वाला इमेज
    4
    फ्रोजन मडस्लाइड. यदि आप आइसक्रीम, अल्कोहल या दोनों को पसंद करते हैं, तो आपको कुछ भी जरूरी नहीं है बल्कि एक जमी मूडस्लाइड। यह कॉकटेल एक माना जाता है "तिकड़ी" क्योंकि यह तीन अलग-अलग प्रकार के शराब के संयोजन के द्वारा तैयार किया गया है: रम मालिबू, कहला और बेली की व्हिस्की क्रीम हाल ही में, हालांकि, बारटेंडर पारंपरिक रम वोडका पसंद करना शुरू कर दिया है।
  • विधि 5

    गैर-अल्कोहल कॉकटेल

    गैर-अल्कोहल कॉकटेल, अधिकांश भाग के लिए, पारंपरिक लोगों के शराब मुक्त संस्करण हैं। हालांकि, ऐसे स्क्रैच से आविष्कार किए गए पेय हैं जो किसी भी शराबी तैयारी के अनुरूप नहीं हैं।

    मेक ड्रिंक्स चरण 27 के शीर्षक वाला इमेज
    1
    गैर-अल्कोहल कॉकटेल बनाने पर अपने हाथों की कोशिश करने से पहले, उन युक्तियों को पढ़ें, जो आपके अनुसरण करेंगे। शराब की कमी के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए, इस प्रकार का पेय मजबूत स्वादों और मजेदार प्रस्तुति के साथ सामग्री का उपयोग करता है। सिर्फ इसलिए कि यह है एक शीतल पेय मतलब यह नहीं है कि आप सामग्री और जवानों पर पैसा बचा सकते हैं: जब आप इन पेय तैयार, वास्तव में, यह और भी महत्वपूर्ण ताजा फलों के रस पर भरोसा करते हैं और केंद्रित से बचने के लिए, क्योंकि वे पेय के बुनियादी तत्व हैं है ।
    • ताजा फल या गुणवत्ता के रस का उपयोग करें सबसे अच्छा संभव स्वाद के साथ एक उत्कृष्ट नॉन-अल्कोहल पेय तैयार करने के लिए, आपके पास उपलब्ध सबसे स्वादिष्ट सामग्री का उपयोग करें कृषि बाजार में ताजे फल खरीदें
    • सजावट के महत्व को पहचानें वे मजेदार विवरण हैं, कोई भी इनकार नहीं कर सकता। सुनिश्चित करें कि वे कॉकटेल के स्वाद और व्यक्तित्व के साथ अच्छे से मेल खाते हैं। हिम्मत और रचनात्मक हो! हर कोई आपकी छाता, अनानास और खट्टे चेरी का ईर्ष्या करेगा!
  • मेक ड्रिंक्स चरण 28 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने होम ड्रिंक के लिए आधार बनाएं यदि आप एक नया नुस्खा खोज रहे हैं, तो आपको एक ठोस नींव के साथ शुरू करना चाहिए। गैर-अल्कोहल कॉकटेल जो बहुत मीठी हैं, वे cloying हो सकते हैं, तो इस प्रकार के लगभग हर पेय के लिए एक आदर्श आधार 30ml नींबू या चूने का रस 22ml के साथ मिलाया जाता है चीनी का ताजा सिरप. इस समय आप तैयारी को समृद्ध कर सकते हैं कुचल सामग्री है कि आपकी कल्पना से पता चलता है या बुलबुले में ड्रिंक पीने के लिए कुछ स्पार्कलिंग पानी जोड़ें।
  • मेक ड्रिंक्स स्टेप 29, शीर्षक वाली छवि
    3
    क्लासिक पेय के गैर-अल्कोहल संस्करणों की कोशिश करें यदि आप महान रचनात्मकता के मूड में नहीं हैं, तो आपको पहले से ही कॉकटेल के लिए अपने आप को सीमित कर देना चाहिए, केवल अल्कोहल घटक से परहेज करना। आप इंटरनेट पर भी कई व्यंजनों पा सकते हैं विशेष रूप से, वोदका आधारित कॉकटेल नॉन-अल्कोहल समकक्ष में तब्दील होने के लिए अनुकूल हैं, क्योंकि वोडका का तटस्थ स्वाद इसकी अनुपस्थिति में ज्यादा नहीं है। इन क्लासिक व्यंजनों में से कुछ का प्रयास करें:
  • समुद्र तट पर सेक्स तैयार करें "सुरक्षित"। बिना मूल कॉकटेल के सभी साहसी स्वाद मिलेगा "जोखिम" शराब।
  • गैर अल्कोहल mojito. स्पार्कलिंग पानी, टकसाल और चूने के लिए पर्याप्त ... आप इसे कैसे प्यार नहीं कर सकते?
  • एक स्ट्रॉबेरी मार्गारीटा तैयार करें, लेकिन बिना टकीला तैयार करें. इस कॉकटेल के लिए धन्यवाद आप पार्टी के केंद्र में शराब के साथ अतिरंजना के बिना होगा।
  • मेक ड्रिंक्स स्टेप 30 नामक छवि
    4
    गैर-मादक पिना कोलाडा को तैयार करें. इस कॉकटेल जैसी शानदार पूल पार्टियों की याद दिलाने वाली कोई बात नहीं ... अब भी आपका बच्चा इसे स्वाद ले सकता है, जबकि आप पारंपरिक एक स्प्रिंग करते हैं
  • टिप्स

    • जब आप एक इलेक्ट्रिक ब्लेंडर के साथ बर्फ काटते हैं, तो पहले उपकरण के साथ बर्फ काट कर फिर ब्लेंडर डाट में छेद या खिड़की का उपयोग करके अन्य सामग्री जोड़ें। बाद में आप वांछित स्थिरता प्राप्त करने के लिए अधिक बर्फ जोड़ सकते हैं
    • ड्रिंक तैयार करने पर, पहले बर्फ जोड़ें, फिर शराब (जैसे वोदका या टकीला) और अंत में अन्य अवयव (संतरे का रस, नींबू या क्रैनबेरी)।

    चेतावनी

    • अगर आप को ड्राइव करना है तो शराब न पीएं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com