कैसे ताजा और सूखे जड़ी बूटियों को मापने के लिए

खुशबूदार जड़ी बूटियों कई व्यंजनों का एक मौलिक हिस्सा हैं उन्हें ब्रश और स्टॉज के लिए एक विशेष स्पर्श देने के लिए या किसी भी डिश में रंग जोड़ने के लिए, तीखे या फूलों के स्वाद के साथ एक डिश को पुनर्जीवित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। दुर्भाग्य से, अधिकांश व्यंजनों में ताजे जड़ी-बूटियों की सामग्री होती है, लेकिन सभी दुकानों में उन्हें उपलब्ध नहीं है। इन मामलों में ताजा जड़ी बूटियों को सूखे लोगों द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है, जो अभी भी समान गुण हैं। केवल एक ही समस्या रूपांतरण की मात्रा है! ताजा और सूखे जड़ी बूटियों को मापने के लिए सीखना व्यक्तिगत सामग्री के लिए इस्तेमाल करने और एक सरल रूपांतरण बनाने का मामला है।

कदम

मेजर फ्रेज बनाम ड्राइड जड़ी बूटी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सुगन्धित जड़ी बूटी के प्रकार का ध्यान रखें आप एक नुस्खा तैयार करने के लिए उपयोग करेंगे। यदि नुस्खा ताजा और सूखे जड़ी बूटियों की मात्रा को इंगित करता है और आपके पास सटीक राशि है, तो निश्चित रूप से पकवान निश्चित रूप से अच्छा होगा यदि आप ताजे लोगों का उपयोग करते हैं यदि आपके पास सुगंधित जड़ी बूटियों की मात्रा और मात्रा नहीं है, तो ध्यान दें।
  • मेजर फ्रेज बनाम ड्राइड जड़ी बूटी चरण 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    वॉल्यूम की इकाइयों को परिवर्तित करने के लिए सामान्य नियम जानें। खुशबूदार जड़ी-बूटियों को परिवर्तित करना सरल है: सूखे खुशबूदार जड़ी बूटियों का 1 हिस्सा ताजा खुशबूदार जड़ी बूटियों के 3 भागों से मेल खाती है। उदाहरण के लिए, यदि नुस्खा आपको ताज़ा अजवायन की पत्ती का 1 बड़ा चमचा (15 मिलीलीटर) का उपयोग करने के लिए कहता है, तो आप इसे एक चम्मच (5 मिलीलीटर) सूखे अजवायन के फूल के साथ स्थानापन्न कर सकते हैं। आधा चम्मच (2.5 मिलीलीटर) सूखे तुलसी की जगह 7.5 मिलीलीटर ताजा तुलसी के साथ बदला जा सकता है।
  • इस रूपांतरण का कारण यह है कि सूखे खुशबूदार जड़ी बूटियों में कम पानी की सामग्री होती है और इसलिए अधिक मात्रा में आवश्यक तेलों की मात्रा होती है। इन तेलों का स्वाद भी कम मात्रा में इस्तेमाल किया जाता है।
  • रूपांतरण केवल वॉल्यूम मापन के लिए मान्य है। वज़न रूपांतरण सुगंधित जड़ी-बूटियों के प्रकार के अनुसार अलग-अलग होते हैं - हालांकि, खुशबूदार जड़ी बूटियों का वजन कम होता है
  • चित्र शीर्षक मेजर फ्रेश बनाम ड्राइड जड़ी बूटी चरण 3
    3



    सूखे खुशबूदार जड़ी बूटियों की उम्र के अनुसार उपयोग की जाने वाली राशि को समायोजित करें। यह नियम अपरिवर्तनीय नहीं है और इसे सामान्य दिशानिर्देश के रूप में उपयोग किया जाना चाहिए सूखे जड़ी-बूटियों का समय के साथ उनकी सुगंध, स्वाद और रंग कम होता है। उदाहरण के लिए, यदि आपने उन्हें खरीदा है और अभी भी उज्ज्वल रंग और एक मजबूत सुगंध है, तो आपको नुस्खा में बताई गई राशि से थोड़ा कम उपयोग करना चाहिए। लेकिन यदि आप लंबे समय के लिए पेंट्री में रहे हैं, तो इसके लिए कुछ और उपयोग करें।
  • मेजर फ्रेज बनाम ड्राइड जड़ी बूटी चरण 4
    4
    अपने नुस्खा के लिए जड़ी बूटी जोड़ें। एक बार जब आप उपयोग करने के लिए सही मात्रा को मापा और समायोजित कर लें, तो अपने व्यंजनों में जड़ी बूटी जोड़ें। याद रखें कि स्वाद भिन्न प्रकार के जड़ी-बूटियों के उपयोग के अनुसार भिन्न होता है।
  • टिप्स

    • सूखे सुगंधित जड़ी बूटियों को फिर से जीवित करने के लिए, यदि आप उन्हें मिला है, तो आप थोड़ा ताजा जड़ी बूटियों को जोड़कर उन्हें काट कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर नुस्खा एक ताजा तुलसी के रूप में एक घटक है, तो आप इसे अजमोद के साथ मिश्रण कर सकते हैं जो कुछ रंग और स्वाद जोड़ देगा

    चेतावनी

    • व्यंजनों को सजाने के लिए सूखे जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल करने से बचें - वे ताजे लोगों के रूप में आमंत्रित नहीं करते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सूखे खुशबूदार जड़ी बूटियों
    • ताजा खुशबूदार जड़ी बूटियों
    • मापने कप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com