कैसे रसोई घर में जड़ी बूटियों को बदलने के लिए

कोई जड़ी बूटी या मसालों है कि आप खाना पकाने के लिए की जरूरत है निराशा हो सकती है के साथ रहो। एक छोटे से रचनात्मकता के साथ, तथापि, यह आसानी से उपयुक्त प्रतिस्थापन स्थित है। जब यह सर्दियों है आप शायद ही के रूप में नुस्खा आप तैयारी कर रहे हैं के लिए आवश्यक बगीचे में एक छलांग ताजा मेंहदी की एक टहनी बांधना करने के लिए, कर सकते हैं, लेकिन आप हमेशा पेंट्री से सूखे मेंहदी की एक चुटकी लेने से मुकाबला किया जा सकता है। एक जड़ी बूटी आप याद कर रहे हैं ताजा विविधता सुखाया जाता है है, तो आप आसानी से एक जड़ी बूटी एक समान स्वाद प्रोफ़ाइल है कि के साथ यह जगह ले सकता है। वहाँ भी मसाले है कि आप विभिन्न जड़ी बूटियों के संयोजन के साथ की कमी का एक मिश्रण को बदलने के लिए कई रचनात्मक समाधान कर रहे हैं। कभी कभी, मसाले का मिश्रण भी एक ही जड़ी बूटी के स्थान पर इस्तेमाल किया जा सकता। अंत में, याद आ रही जड़ी बूटियों की जगह को प्रभावी ढंग से समझौते की भावना का एक स्वस्थ खुराक और रचनात्मकता का एक सा की आवश्यकता है।

कदम

विधि 1

सूखे जड़ी बूटी के साथ ताजा जड़ी बूटी बदलें
मेकअप हर्ब सबस्टिट्यूशन चरण 1 को चित्रित करें
1
संबंधित सूखे किस्म के साथ एक ताजा जड़ी बूटी की जगह, 1: 3 का अनुपात लागू करें। यदि आपका नुस्खा ताजा अरोबानो या कुछ अन्य जड़ी बूटी के चम्मच को जोड़ने में शामिल है, तो आप इसे एक ही सूखे जड़ी बूटी के एक चम्मच के साथ बदल सकते हैं।
  • सूखे किस्म अधिक केंद्रित है, इसलिए नुस्खा में आवश्यक कम से कम उपयोग करना याद रखें।
  • ताजा जड़ी बूटी मुख्य रूप से पकवान को एक ताजा और तीव्र स्वाद देने के लिए उपयोग किया जाता है, इसलिए पता है कि प्रतिस्थापन के कारण पकवान का स्वाद भिन्न हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर यह अधिक केंद्रित है, अंत में स्वाद अधिक हल्का होगा
  • मेकअप हर्ब सबस्टिट्यूशन चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    ताजा ऋषि को सूखे या पाउडर ऋषि के साथ बदलें।यदि आप ताजी ऋषि समाप्त कर चुके हैं, तो आप भुने, बेक्ड आलू या अन्य व्यंजनों को पकाने के लिए सूखे किस्म का उपयोग कर सकते हैं। याद रखें कि सूखे ऋषि अधिक केंद्रित है, इसलिए नुस्खा द्वारा निर्धारित राशि का केवल 1/3 का उपयोग करें।
  • हर्ब सबस्टिट्यूशन बनाओ चित्र 3
    3
    सूखे रोज़मिरी के साथ ताजा दौनी को बदलें रोज़मिरी भी व्यापक रूप से रोस्ट्स, सॉस और पारंपरिक मैडिटरेनियन मांस व्यंजन तैयार करने के लिए उपयोग किया जाता है। यदि आपने ताजा रोज़मिल्लास समाप्त कर लिया है, तो आप सूखे रोज़ैम का सुरक्षित रूप से उपयोग कर सकते हैं। नुस्खा के लिए जरूरी ताजा रोज़मी की केवल 1/3 का उपयोग याद रखें।
  • बनाओ हर्ब सबस्टिट्यूशन चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    सूखे टकसाल के साथ ताजा टकसाल बदलें टकसाल सुगंधित व्यंजनों के लिए एक अद्भुत स्वाद है और यह चाय और मोजिटोस जैसे डेसर्ट और पेय की तैयारी में आम है। यदि आपके नुस्खा में कटा हुआ ताजा टकसाल का एक बड़ा चमचा जोड़ना होता है, तो इसकी जगह आप सूखे पत्तों के एक चम्मच का उपयोग कर सकते हैं।
  • हर्ब सबस्टिट्यूशन बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    ताजा धनिया को सूखे एक के साथ बदलें यह गार्निश के रूप में बहुत उपयुक्त नहीं है, लेकिन डिश के एक घटक के रूप में ठीक है।
  • यदि नुस्खा को ताजी धनी की एक बड़ी मात्रा की आवश्यकता होती है, तो शायद किसी अन्य जड़ी बूटी को चुनना बेहतर होता है।
  • विधि 2

    किसी अन्य के साथ एक द्वीप को बदलें
    हर्ब सबस्टिट्यूशन बनाओ चित्र शीर्षक 6
    1
    ओरेगानो या थाइम के साथ एक बे पत्ती को बदलें नुस्खा में प्रत्येक बे पत्ती के बजाय, बस एक अजवायन की पत्ती या सूखे अजवायन के फूल का एक चम्मच डाल दिया
    • उदाहरण के लिए, अगर आपको स्टू के लिए पत्ते की ज़रूरत है, लेकिन आप इसे बदलना चाहते हैं, तो आप सुरक्षित रूप से अजवायन की पत्ती या अजवायन के फूल का एक चौथाई का उपयोग कर सकते हैं।
  • हर्ब सबस्टिट्यूशन बनाओ चित्र शीर्षक 7
    2
    जीरा जीरा को गाढ़ा बीज के साथ बदलें जीरा और जीरा, घास के मैदान आत्मसात कर रहे हैं (भी "जीरा" कहा जाता है), क्योंकि वे अजमोद परिवार के दोनों हिस्सा हैं। वे एक ऐसी ही स्वाद है, हालांकि जीरा एक सा `अखरोट के स्वाद का जानता है और, एक धुएँ के रंग स्वाद है, जबकि जीरा एक मीठा खुशबू और muschiato.Comincia जीरा खुराक जीरा में उम्मीद से थोड़ा कम के साथ है और धीरे-धीरे समायोजित कर देता है वांछित organoleptic प्रोफाइल प्राप्त होने तक मात्रा प्राप्त होती है।
  • तुम भी,, धनिया पाउडर के साथ जीरा की जगह ले सकता है, लेकिन रूप में पागल नहीं होगा और एक स्वाद affumicato.Il धनिया की ज़रूरत नहीं होगी बल्कि पकवान एक थोड़ा खट्टा स्वाद दे।
  • हर्ब सबस्टिट्यूशन बनाओ चित्र 8
    3
    अजमोद, तारगमन और डिल के मिश्रण से धनिया को बदलें। ताजा धनिया के लिए विकल्प के रूप में, आप ताजे अजमोद, तारगमन या डिल की एक समतुल्य खुराक का उपयोग कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, तीनों का मिश्रण बनाएं, जब तक आप मूलतः धनिया के लिए योजना बनाई जाने वाली राशि तक नहीं पहुंच पाते। यह विकल्प मुहर के रूप में आदर्श है
  • मेकअप हर्ब सबस्टिट्यूशन चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र



    4
    धनिया के लिए विकल्प के रूप में, जीरा, सौंफ़ या गाजर का इस्तेमाल करें। अगर आपको धनिया पाउडर या बीज को बदलने की ज़रूरत हो तो आप जीरा, सौंफ़ या गाढ़ा बीज के बराबर खुराक का उपयोग कर सकते हैं। सभी तीनों का एक मिश्रण भी ठीक है।
  • हर्ब सबस्टिट्यूशन मेकअप शीर्षक वाला चित्र 10
    5
    ऋषि के स्थान पर, वह अन्य भूमध्यीय जड़ी बूटियों का उपयोग करता है।यदि आपने ऋषि को समाप्त कर लिया है, ताजा और सूखे दोनों, तो आप इसे आसानी से किसी अन्य भूमध्यीय जड़ी बूटी के साथ उसी खुराक में बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप निम्न में से एक विकल्प के लिए उदासीन विकल्प चुन सकते हैं:
  • मार्जरम के साथ ऋषि को बदलें यह ऋषि के रूप में स्वादिष्ट है, लेकिन थोड़ा सा खट्टे aftertaste है
  • रोसेमरी के साथ ऋषि को बदलें रोज़मिरी में पाइन और साइट्रस का अधिक गंध है, लेकिन यह अच्छी तरह से काम कर सकता है।
  • थाइम के साथ ऋषि को बदलें यह ऋषि टकसाल से अधिक जानता है, लेकिन यह एक वैध विकल्प है।
  • दिलकश के साथ ऋषि को बदलें इसमें ऋषि के समान मिर्च का स्वाद होता है, इसलिए इसे इस्तेमाल करें यदि आप डिश के पेपर स्वाद को तैयार करना चाहते हैं जो आप तैयारी कर रहे हैं।
  • मेकअप हर्ब सबस्टिट्यूशन नामक छवि शीर्षक 11
    6
    पर्वत एक के साथ वार्षिक दिलकश बदलेंदिमाग का उपयोग भूमध्य व्यंजनों, विशेष रूप से मांस या सब्जियों के विभिन्न व्यंजनों में किया जाता है, लेकिन सब्जियों और मशरूम के आधार पर व्यंजन में भी होता है। उस पर्वत थोड़ा सा `मजबूत है: भूलना मत जब इसकी जगह वार्षिक एक का उपयोग करें आप निम्न में से एक विकल्प चुन सकते हैं:
  • थाइम और पुदीना के एक चुटकी के साथ वार्षिक दिलकश बदलें।
  • आधा अजमोद और अजवाइन की आधा पत्तियों के साथ वार्षिक दिलकश को बदलें।
  • विधि 3

    एक मसाला मिश्रण के साथ एक जड़ी बूटी की जगह
    मेकअप हर्ब सबस्टिट्यूशन का शीर्षक चित्र 12
    1
    चिकन के लिए मसाले के मिश्रण के साथ ऋषि (ताजा या सूखे) को बदलें। ऋषि की एक मिर्च का सुगंध है और एक छोटे से काई को जानता है। चिकन के लिए मसालों का मिश्रण एक समान ऑर्गेनोलिप्टिक प्रोफाइल भी है, क्योंकि अन्य जड़ी-बूटियों के बीच इसमें ऋषि भी शामिल हैं। आपके नुस्खा के लिए मसाला मिश्रण की एक ही खुराक का उपयोग करें जो आप ऋषि के लिए उपयोग करेंगे।
    • चेतावनी: तैयार सीजनों में अक्सर एक निश्चित मात्रा में नमक होते हैं: याद रखें जब यह आपके पकवान के स्वाद का समय है।
  • मेकअप हर्ब सबस्टिट्यूशन चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    काली मिर्च मसालों के मिश्रण के साथ जीरा को बदलें। जीरा वास्तव में काली मिर्च के मसाले के मिश्रण में एक घटक के रूप में मौजूद है, लेकिन इसमें अन्य मसालेदार मसाले शामिल हैं, जिनमें लाल मिर्च, पेपरिका, लहसुन और प्याज शामिल हैं।
  • आप जीरा को इसके साथ भी बदल सकते हैं गरम मसाला, जिसमें जीरा, धनिया, इलायची, काली मिर्च, दालचीनी, लौंग, जायफल और कई बार सौंफ़ शामिल हैं। गर्म मसाले की मात्रा के साथ शुरू करें जो कि केवल आधा जीरा के लिए प्रदान की जाती है, फिर धीरे-धीरे जोड़ें जब तक कि आपकी प्लेट का स्वाद इच्छित तीव्रता तक नहीं पहुंचता।
  • मेकअप हर्ब सबस्टिट्यूशन चरण 14 के शीर्षक वाली छवि
    3
    घर पर मसाला मिश्रण तैयार करें रास एल हनॉउट.यदि आपने रास एल हनआउट समाप्त कर लिया है, तो आप इसे सुरक्षित रूप से घर पर कर सकते हैं। पपीराका, धनिया और अदरक को बराबर भागों में मिला लें और केसर का एक चुटकी डाल दें।
  • वैकल्पिक रूप से, एक विकल्प के रूप में आप केवल धनिया पाउडर का उपयोग कर सकते हैं। यह बिल्कुल वही नहीं होगा, लेकिन यह समान परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देता है।
  • हर्ब सबस्टिट्यूशन बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 15
    4
    घर पर मसाला मिश्रण तैयार करें baharat.यदि आपने बरहरात का काम पूरा कर लिया है, तो आप इसे पपीरीका, जीरा और दालचीनी के बराबर भागों में घर पर कर सकते हैं।
  • आप इसे केवल जीरा के साथ बदल सकते हैं
  • बनाओ हर्ब सबस्टिट्यूशन चरण 16 को चित्रित करें
    5
    गर्म मसाले को बदलने के लिए आप काली मिर्च या करी पाउडर का उपयोग भी कर सकते हैं। यदि आपने गरम मसाला को खत्म कर दिया है, तो डिश को और अधिक स्वादिष्ट बनाने के लिए आप हमेशा इसकी जगह काली मिर्च या मिठाई करी पाउडर की चुटकी का उपयोग कर सकते हैं।
  • आप घर पर मौजूद सभी अपेक्षित सामग्री का उपयोग करके भी अनुकूलित संस्करण बना सकते हैं। पैन में धनिया के दो बड़े चम्मच कढ़ाई और एक चम्मच जीरा, एक इलायची और एक काली मिर्च अनाज में जोड़ें। फिर सौंफ़ के बीज का एक चम्मच और सरसों के बीज, आधा चम्मच पूरे लौंग और दो सूखे मसालेदार लाल मिर्च जोड़ें। दो मिनट के लिए मध्यम गर्मी के ऊपर पैन में टोस्ट फिर पीसकर मसाले को पीस लें और फिर दो बड़े चम्मच हल्दी पाउडर डाल दें। एक मटर में मसाला मिश्रण रखें
  • मेक हर्ब सबस्टिट्यूशन मेक का शीर्षक चित्र 17
    6
    घर पर सुगंधित जड़ी-बूटियों का मिश्रण बनाओ साबित जड़ी बूटियों.आप प्रोवेंस की जड़ी बूटियों को समाप्त करते हैं, तो उन्हें घर पर प्रयास करें। मिक्स निम्नलिखित सूखे जड़ी बूटी: अजवायन के फूल (दो चम्मच), दिलकश (दो चम्मच), मार्जारम (एक चम्मच), लैवेंडर (एक चम्मच), मेंहदी (आधा चम्मच), सौंफ़ बीज (आधा चम्मच) और कटा हुआ लॉरेल के एक पत्ते। Macina एक मसाला चक्की या कॉफी ग्राइंडर के साथ सभी।
  • और पढ़ें ... (26)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com