नॉर्वे में सही तरीके से कैसे कार्य करें

नॉर्वे एक बहुत ही उदार राष्ट्र है और यदि आप थोड़ा सामान्य ज्ञान का प्रयोग करते हैं, तो भी अच्छी तरह व्यवहार करना संभव है, हालांकि, यात्रा के दौरान आप कुछ विशिष्टताओं और रिवाजों को देख सकते हैं, जिन्हें आप उपयोग करते हैं नॉर्वे में अपने रहने के लिए यहां कुछ आसान युक्तियां दी गई हैं

सामग्री

कदम

1
याद रखें कि नॉर्वे एक उदार देश है नॉर्वेजियन संस्कृति के लिए अनुकूल होना आपके लिए आसान होगा, सिर्फ एक ही दृष्टिकोण को अपनाना
  • 2
    अपने आप को हवा मत देना कुछ भी आपकी गुणों को पहचानने से रोकता नहीं है, लेकिन अपने गुणों को पहचानने और दूसरों के सामने घमंड में एक पतली रेखा है। जो लोग घमंड करते हैं उन्हें परेशान माना जाता है, खासकर धन के बारे में बात करने के लिए करीब ध्यान देना। यदि आप अपने गुणों के बारे में बात करना चाहते हैं तो इसे एक मामूली और दयालु तरीके से करने का प्रयास करें और कभी अतिरंजित न करें। दूसरों के साथ व्यभिचार करने में कुछ भी गलत नहीं है
  • 3
    यातायात नियमों का सम्मान करें नॉर्वे में यातायात अन्य यूरोपीय देशों की तुलना में धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। जब कोई स्ट्रिप्स के माध्यम से जा रहा है, तब रोकना अनिवार्य है, ऐसा करना गैरकानूनी, खतरनाक और अशिष्टता का संकेत भी नहीं है। हमेशा सावधानी से ड्राइव करें, एक सुरक्षित दूरी रखें और जब कोई पैदल यात्री सड़क पार कर रहा हो तो रोक दें। जब एक साइकिल से आगे निकलते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी कार और बाइक के बीच कम से कम दो मीटर दूरी है। जुर्माना आम तौर पर बहुत अधिक है, खासकर उन लोगों के लिए जो गति की सीमा से अधिक है या लाल बत्ती की अनदेखी कर रहे हैं (वे लगभग 700 यूरो तक भी जा सकते हैं) एजेंट को रिश्वत करने का प्रयास करना एक गैरकानूनी और अस्वीकार्य कार्यवाही है। ड्राइविंग के लिए शराब की दर 0.02 प्रतिशत है।
  • 4
    यदि कोई वास्तविक आपातकालीन स्थिति नहीं है तो कार के सींग को मत बुलाना यह अत्यधिक रूढ़िता का भाव माना जाता है और एक ऐसी कार्रवाई होती है जो अप्रिय परिस्थितियां पैदा कर सकती है
  • 5
    ध्यान रखें कि नॉर्वे एक ऐसा देश है जो वामपंथी हैं। राजनैतिक मुद्दों पर चर्चा करने से बचें, लेकिन जनता के सामने सही राजनैतिक विचारों और विचारों को साझा करने की कोशिश न करें।
  • 6
    अनौपचारिक रूप से पोशाक करें नॉर्वेजियन बहुत आरामदायक पहनते हैं यह विशेष रूप से कार्यदिवस पर सुरुचिपूर्ण कपड़े पहने लोगों से मिलने के लिए दुर्लभ है, जब तक कि विशेष अवसर नहीं होते हैं। यह प्रवृत्ति मुख्यतः पुरुषों को प्रभावित करती है कुछ व्यवसायों को उचित कपड़ों की आवश्यकता होती है, उदाहरण के लिए वकीलों औपचारिक तरीके से पोशाक करते हैं, जबकि ज्यादातर कार्यालयों में यह एक अनौपचारिक रूप चुनने के लिए काफी सामान्य है। आप लगभग हर स्थिति में जींस पहन सकते हैं और उन्हें टी-शर्ट या स्वेटर के साथ जोड़ सकते हैं
  • 7
    बहुत मजबूत राय स्वीकार करने के लिए तैयार रहें। नॉर्वेजियन बहुत जानकार हैं और दुनिया भर की खबरों का पालन करते हैं, इसलिए अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर बहुत मजबूत राय, संयुक्त राज्य अमेरिका, इंग्लैंड या यूरोप या एशिया के अन्य देशों पर ध्यान देने में आपको आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए।
  • 8
    समानता के अपने स्वयं के सिद्धांतों को अपनाना नॉर्वेजियन अपने सिद्धांतों पर जोर देते हैं और गर्व करते हैं। किसी से भी अलग तरह से व्यवहार न करें, पैसे या किसी अन्य कारक के आधार पर भेदभाव न करें। हर किसी के प्रति दया करो और पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के साथ उसी तरह व्यवहार करें।
  • 9
    अनौपचारिक वातावरण में वे लोगों को अपने नाम से कहते हैं। व्यापार मीटिंग के अपवाद के साथ, सभी अनौपचारिक सेटिंग्स में आप आसानी से लोगों को केवल उनके नाम से बुला सकते हैं, भले ही आप उन्हें अच्छी तरह से नहीं जानते हों उदाहरण के लिए हेर (मिस्टर) या फ्र (मैडम) के लिए कोई भी शीर्षक जोड़ने की ज़रूरत नहीं है।



  • 10
    समय पर रहें पाबंदी अत्यंत महत्वपूर्ण है यदि आप नॉर्वे में एक व्यापारिक यात्रा पर हैं, तो समय के साथ बैठकों में अधिक से अधिक पांच मिनट बाद, हमेशा याद रखना याद रखें
  • 11
    दूरी का सम्मान करें दूसरों की जगह पर आक्रमण न करें, और याद रखें कि नॉर्वे में निजी स्थान कुछ अन्य देशों में थोड़ा अधिक व्यापक है। लाइन में खड़े होने के बावजूद भी लोगों के करीब मत बनो। अपनी बाहों को आगे बढ़ाएं, यह वह दूरी होगी जो आपको अपने सामने व्यक्ति का सम्मान करना होगा। किसी को भी आगे बढ़ें, जब तक कि आपको विनम्रता से उसे पूछने के बाद दूसरों की सहमति न मिले। दूसरों को ऐसा करने से पहले अपना मत व्यक्त न करें, और किसी भी मामले में कम से कम उन लोगों को जानने से पहले निर्यात न करें जो आप के साथ सामाजिक हो रहे हैं। नॉर्वेजियन आमतौर पर बहुत ही सुरक्षित होते हैं और उन लोगों में शामिल होना पसंद नहीं करते जिनके पास अपने स्वयं के अलग-अलग विचार हैं
  • 12
    नॉर्वेजियन समाज और संस्कृति के बारे में अधिक जानें याद रखें कि नॉर्वेजियन बहुत ही सुरक्षित हैं और इसके बजाय अंतर्मुखी हैं। यह शत्रुता का संकेत नहीं है, लेकिन व्यवहार करने का एक तरीका है। बस में, लोग हमेशा किसी के पास बैठने की बजाय खाली सीट पर कब्जा करने की कोशिश करेंगे जब आप नए दोस्त बनाना चाहते हैं, तो हमेशा पहल करें लेकिन हमेशा दयालु और विवेकपूर्ण रहें।
  • 13
    जोर से मत बोलो और बहुत ज्यादा बात न करें। आवाज़ की मात्रा बढ़ाना अशिष्टता का संकेत है, खासकर जनता में कानाफूसी करने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन चिल्लाने से बचें।
  • 14
    याद रखें कि नार्वेजियन महिलाओं को आम तौर पर बहुत मुक्ति और खुले दिमाग का है। गर्मियों में वे बहुत दमक कपड़े पहन सकते थे, यह बिल्कुल सामान्य है और पुरुषों का ध्यान आकर्षित करने का कोई तरीका नहीं है। यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका या यूरोप से आते हैं, तो आपको आश्चर्य नहीं होगा, लेकिन अगर आप मध्य पूर्वी देश से आते हैं, तो आपको परेशानी हो सकती है। याद रखें कि किसी महिला के शरीर को ठीक करने और उसे रोकने के लिए अच्छी शिक्षा नहीं है, इसलिए वह इसे करने से बचाती है। यदि आप परंपरागत कपड़ों के साथ कपड़े पहनना चाहते हैं, तो इसके बजाय कोई समस्या नहीं है, नॉर्वेजियन लोगों को केवल उन तरीकों से न्याय नहीं करते हैं, भले ही वे बहुत रूढ़िवादी रीति-रिवाजों से जुड़ी हो सकती हैं।
  • 15
    कई स्थितियों में अंग्रेजी बोलना आपके लिए उपयोगी होगा नॉर्वेजियन सामान्यतः अंग्रेजी बोलते हैं, खासकर चालीस के तहत लोग। उनमें से कुछ भी कुछ जर्मन जानते हैं केवल पुराने लोगों के साथ ही आप में संचार के साथ समस्याएं हो सकती हैं।
  • 16
    याद रखें कि युक्तियाँ अनिवार्य नहीं हैं कुछ गाइड पर्यटकों को टिप करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं, लेकिन कृपया ध्यान दें कि यह बिल्कुल अनिवार्य नहीं है। कुछ नॉर्वेजियन केवल जब उन्हें असाधारण सेवाएं प्राप्त करते हैं, दूसरों को कभी न करें। लगभग कोई भी आदत के लिए एक टिप नहीं छोड़ता है रेस्तरां में वेटर बहुत अच्छी तरह से भुगतान किया जाता है, इसलिए कोई आवश्यकता नहीं है यहां तक ​​कि अगर कुछ लोग टैक्सी के चालक को भुगतान करने के लिए राशि को बंद कर देते हैं, तो अधिकांश लोग हमेशा बाकी प्राप्त करने के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं।
  • 17
    क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करें नकद नॉर्वे में सब कुछ नहीं है ज्यादातर नॉर्वेजियन क्रेडिट और डेबिट कार्ड के साथ लगभग अनन्य रूप से भुगतान करते हैं। यहां तक ​​कि कुछ व्यवसाय नकद भुगतान को हतोत्साहित करते हैं। इसके अलावा, आप पैसे निकालने के लिए लगभग कहीं भी काउंटर देख सकते हैं यदि आप विदेशों में पैसा वापस लेने के लिए उच्च शुल्क का भुगतान करते हैं, तो आप नॉर्वे में पैसे निकालने के लिए निराश हो सकते हैं और यात्रा के दौरान आपके साथ नकदी लेना पसंद कर सकते हैं।
  • 18
    धर्म के बारे में बात करने से बचें नॉर्वे धर्म में एक बिल्कुल निजी पसंद है और वह एक संवेदनशील विषय है। आप एक सामान्य भाषण कर सकते हैं, लेकिन, जब तक कि आप किसी प्रिय मित्र से बात नहीं कर रहे हों, तो किसी भी व्यक्तिगत टिप्पणी से बचें। यदि आपको भाषण से निपटना है, तो संभवतः विवेक के रूप में प्रयास करें और अपने विचारों का दृढ़ समर्थन न करें। यह किसी को अपने धर्म के बारे में पूछने, विचारों का सम्मान करने और व्यक्तिगत विश्वास के बारे में अविवेक नहीं बनाने के लिए अशिष्टता का भाव है।
  • चेतावनी

    • लेबल के बारे में पर्यटक गाइडों पर बहुत ज्यादा भरोसा मत करो, वे अप्रचलित सलाह हो सकती हैं जो कि आप अपने रोज़मर्रा के जीवन में इसके साथ भागने में मदद करेंगे। सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें, विनम्र होना, इस आलेख में सूचीबद्ध युक्तियों को याद रखें और सबकुछ ठीक हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com