कार द्वारा लंबी यात्रा की योजना कैसे करें

हमारी उम्र या हमारा काम जो भी हो, हम सभी को समय-समय पर हवा बदलने की जरूरत है। दोस्तों या परिवार के साथ एक लंबी कार यात्रा पर्यावरण को बदलने और जीवन पर हिट पाने, आराम करने, थोड़ी देर के लिए समस्याओं के बारे में भूल सकती है और अनुभवों की सड़क के साथ जा सकती है जो अच्छी यादें बनेंगी। उन लोगों के लिए जो बहुत बड़े देशों में रहते हैं जैसे अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया या कनाडा, लंबी कार यात्रा बहुत साहसी हो सकती है और यह लगभग एक अनिवार्य संस्कार है जो किसी को अपने देश को बेहतर जानना चाहता है। यहां मील के मिलिंग से अपनी आत्मा को कैसे मजबूत करना है

कदम

कार द्वारा लंबी यात्रा के लिए जाने के लिए
छवि 55247 1.jpg शीर्षक
1
आप किसके साथ यात्रा करना चाहते हैं इसका निर्णय लें वे लोग होंगे जिनके लिए मज़े की ज़रूरत है और वे इसे करने के लिए तैयार हैं। उन्हें धैर्य और धीरज से लैस होना चाहिए और कार में घंटों और घंटों के लिए तैयार होना चाहिए। यह अच्छा होगा अगर हर वयस्क व्यक्ति का ड्राइविंग लाइसेंस होगा और कम से कम सड़क के लिए ड्राइव करने के लिए तैयार हो ताकि आप आराम कर सकें
  • छवि 55247 2.jpg शीर्षक
    2
    इन लोगों को एक दिन या एक शाम को यात्रा के सभी पहलुओं का मूल्यांकन करने और विचारों को एक साथ मिलाएं। आप रात के खाने के लिए मिल सकते हैं या एक साथ खरीदारी कर सकते हैं, लेकिन आपको पीने के लिए देखने के लिए पर्याप्त होगा। यात्रा की योजना मज़ेदार और रोमांच लोगों को होना चाहिए विवरणों पर अधिक ध्यान न दें। यह एक सामान्य विचार है कि आप कहां जाना चाहते हैं, शायद कम से कम एक विशेष स्थान के साथ, जिसे आप वास्तव में देखना चाहते हैं या एक स्थान तक पहुंचे जो आप वापस जाते हैं।
  • ऐसी साइटें हैं जिन्हें आप एक सामान्य यात्रा कार्यक्रम बनाने और कार द्वारा औसत यात्रा के समय की जांच करने के लिए परामर्श कर सकते हैं: https://viamichelin.it/web/Itinerari- https://tuttocitta.it/mappa.
  • छवि 55247 3.jpg शीर्षक
    3
    यह समझने की कोशिश करें कि यात्रा कितनी देर तक होगी और आप किस तरह के स्थानों की यात्रा करना चाहते हैं आपको बस वापसी की तारीख को ध्यान में रखना होगा: अगर आपको सुबह या दो दिन बाद न्यूयॉर्क में रहना पड़ता है, या शाम को पेरिस में होना होता है, तो आप सुबह सैन फ्रांसिस्को में रहना एक समस्या होगी! सुनिश्चित करें कि आप समय पर आधार पर वापस आना सुनिश्चित करने के लिए न्यूनतम योजना बना रहे हैं। यदि कोई जगह / पार्क / संग्रहालय पूरी तरह से यात्रा करने के लिए है, तो जनता के लिए शुरुआती घंटों की जांच करें, विशेष कार्यक्रमों की तारीखें, और यदि आवश्यक हो तो रहने के लिए जगहें। यदि आपको किसी त्यौहार या ऐसी ही एक घटना में जाना है जो बहुत सारे लोगों को आकर्षित करती है तो यह संभावना है कि होटल, बी&बी और अन्य आवास सभी बुक किए जाते हैं, इसलिए आपको कार या शिविर में सोने के लिए तैयार रहना होगा, ताकि आप अपने आप को तैयार न हों
  • छवि 55247 4.jpg शीर्षक
    4
    एक बजट पर निर्णय लें और सम्मान दें यदि आपके पास ज्यादा पैसा नहीं है, तो बजट होटल में रहने का फैसला करें और रेस्तरां में हमेशा खाने के लिए न जाएं तौलिए, कंबल, सो बैग, भोजन, आदि से सावधानी से पैक करें जो आपको बचाएगा यदि आवश्यक हो या रात में एक शहर में आते हैं और दुकानों और रेस्तरां बंद होते हैं हम नीचे देखेंगे कि क्या लाया जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम एक आपातकालीन स्थिति के लिए क्रेडिट कार्ड है (यह बेहतर होगा कि प्रत्येक प्रतिभागियों में से एक है), और कुछ नकद
  • यदि आप संयुक्त राज्य की यात्रा करते हैं तो वहां ऐसी साइटें होती हैं, जहां आप ईंधन की कीमत की जांच कर सकते हैं और बेहतर और कब और कब ईंधन कर सकते हैं: gasprices.mapquest.com या roadtripamerica.com।
  • राष्ट्रीय / राज्य / प्रांतीय पार्कों में रुको (आपको एक वार्षिक कार्ड की आवश्यकता होगी) आप बचाएंगे और आपके पास तम्बू के लिए पार्किंग की जगह और पिच होगी (एक तंबू लाने के लिए मत भूलना!), और बाथरूम और बारिश प्रकृति की आवाज़ में जागृति की तुलना में कहीं ज्यादा सुंदर नहीं है।
  • बड़े शहरों में सड़कों और स्टॉप्स से बचें, इसलिए किलोमीटर के साथ-साथ आप पार्किंग स्थल पर भी बचत करेंगे। राजमार्ग के टोल से बचने के लिए एक अद्यतित रोड मैप खरीदें।
  • छवि 55247 5.jpg शीर्षक
    5
    मशीन की जांच करें यह यात्रा का आवश्यक तत्व है, और विश्वसनीय, कुशल और सुरक्षित होना चाहिए। क्या इसे छोड़ने से पहले संशोधित किया गया है: एक मकसदिक कार्यशाला में फंसने वाले दिन बिताने के लिए मज़ेदार नहीं होगा अभिसरण के लिए जांचें, यदि आवश्यक हो तो टायर की जगह, तेल बदलना, फटा हुआ विंडशील्ड समायोजित करें, ब्रेक और गियरबॉक्स की जाँच करें और सामान्य रूप से इंजन।
  • अतिरिक्त पहिया की जाँच करें, या एक खरीद अगर यह वहाँ नहीं है, और यहां तक ​​कि एक क्रिक। यदि आप अभी भी यह नहीं जानते कि कैसे एक पहिया को बदलने के लिए अपने आप को दिखाएं - जब आप कम से कम यह अपेक्षा करते हैं, तो इसे सीखना सुखद नहीं होता!
  • जांचें कि स्टार्टर केबल्स कार में हैं या नहीं
  • कार की चाबी की प्रतियां बनाएं और उन्हें यात्रा में अन्य प्रतिभागियों को दें। आप कार से बाहर निकलने से बचेंगे, ड्राइवर को बदलना आसान होगा, और अगर आप डेक खो देते हैं तो कोई समस्या नहीं होगी।
  • सड़क के किनारे सहायता कंपनी (इटली में एसीआई, संयुक्त राज्य अमेरिका में एएए) के सदस्य बनें। ये कंपनियां अक्सर आपकी यात्रा के लिए आवश्यक नक्शे प्रदान करती हैं
  • छवि का शीर्षक 55247 6.jpg
    6
    पैक करें परिस्थितियों को आगाह किया जाना चाहिए भोजन, स्लीपिंग, कपड़ों और पानी के लिए जरूरी चीजें आवश्यक हैं ताकि आत्मनिर्भर हो सकें सुनिश्चित करें कि आप आरामदायक कपड़े पहनते हैं और ले जाते हैं, क्योंकि आपको लंबे समय तक बैठना होगा। जो कुछ भी गर्म, तार या असुविधाजनक है उसे न पहनें
  • सोने के लिए आवश्यक शामिल करें प्रत्येक व्यक्ति के लिए कम से कम एक नींद की थैली, एक तकिया और ऊन का कंबल या कपास का कंबल अगर आपको गाड़ी में सोना पड़ता है तो एक या दो बहुउद्देशीय तिरपाल और डिशक्लॉड्स, छोटे तौलिये या ऐसी खिड़की वाली अंधा हो सकती हैं जैसे
  • समय निकालने के लिए कुछ ले आओ, फुटबॉल की गेंद की तरह, ब्रेक के दौरान दो शॉट बनाने के लिए, फ्रिसबी, कार्ड का एक डेक
  • इसके अलावा रसोई कागज, कटलरी, डिशवैशिंग तरल और एक बेसिन, कचरा बैग, टॉयलेट पेपर ले लो। ये सभी चीजें हैं जो सेवा कर सकती हैं और जो अधिक महंगी हो सकती हैं यदि आपको उन्हें मौके पर खरीदना होगा।
  • यदि आपको एक देश से दूसरे देश में यात्रा करने की आवश्यकता है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक वैध पासपोर्ट और कोई भी वीज़ा है
  • छवि 55247 7.jpg शीर्षक
    7
    भोजन और नाश्ता भोजन बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप बहुत ही कम समय में लंबी यात्रा करने का इरादा रखते हैं और अक्सर खाना खाने को रोकना नहीं चाहते हैं या यदि आप फास्ट फूड से बचने के लिए पसंद करते हैं इसके अलावा, यदि आप ठीक से नहीं खाते हैं, तो आपको नींद आती है और धीमे सजगता महसूस होता है, जो ड्राइविंग करते समय बहुत खतरनाक होता है। आपको अपने सामान में भोजन करने के लिए तैयार होना चाहिए, जिसे आप विशेष रूप से पसंद नहीं करते। नाश्ता या ऊर्जा सलाखों का एक अच्छा विकल्प है, साथ ही साथ ताजे फल, अनाज, नट और अखरोट, सूखे फल, सूरजमुखी के बीज, आदि। खाना पकाए जाने के लिए, पास्ता, त्वरित-पका हुआ चावल, मसाले, डेरा डाले हुए भोजन। आप रास्ते में ताजे फल, सब्जियां, मांस और मछली खरीद सकते हैं, शायद निर्माता से सीधे! खाद्य आपूर्ति बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर अगर आपको किसी विशिष्ट आहार का पालन करना है, यदि आप लस असहिष्णु हैं, यदि आप शाकाहारी हैं, क्योंकि आपको हमेशा रेस्तरां में सही भोजन नहीं मिलेगा।
  • एक अच्छा पोर्टेबल फ्रिज खरीदें जो कि बहुत बड़ा नहीं है और इसे भरें विशेष बर्फ लॉलियां खरीदें और उन्हें फ्रीजर में डाल दें (आप होटल के फ्रिज में यात्रा करते समय उन्हें फ्रीज कर सकते हैं यदि आप रात के लिए रुकते हैं, बस उन्हें वापस ले जाने के लिए याद रखें!)।
  • छवि का शीर्षक 55247 8.jpg



    8
    एक नक्शा और / या एक जीपीएस लाओ हालांकि, अगर आपके पास जीपीएस है, तो भी सड़क के नक्शे होने के लिए बेहतर है, ताकि कठिनाई न हो, अगर यह खराब ढंग से काम करता है
  • छवि 55247 10.jpg शीर्षक
    9
    गाइड पर ध्यान दें कार यात्रा एक सुंदर अनुभव है, किसी खतरनाक या लापरवाह तरीके से ड्राइविंग करके इसे खराब मत करो। कूलर घंटों के दौरान ड्राइव करने की कोशिश करें ड्राइविंग करते समय मन में रखने के लिए इतनी सारी चीज़ें हैं:
  • अंधा सेक्शन या डुबकी से अधिक न हो, भले ही आप सुरक्षित महसूस करें
  • अगर आपको लगता है कि आप उस दिन के लिए पर्याप्त चला है, तो बंद करो अपने शरीर की सीमाओं पर बल न दें, आपके पास नींद या धीमी सजगता हो सकती है जैसे ही आप कर सकते हैं, पार्क करें और कम से कम 20 मिनट के लिए बंद करो, खिंचाव, चलना, और शायद कुछ खा और पीओ
  • ट्रकों, कैम्परों, बसों जैसे बड़े वाहनों के लिए पर्याप्त स्थान छोड़ें, जब आप उनसे आगे निकल जाते हैं, और जब वे बारी करते हैं तो उन्हें कमरे में छोड़ दें याद रखें कि यदि आप अपने दर्पण नहीं देख सकते हैं, तो वे आपको जल्दी से सुरक्षित रूप से नहीं देख सकते, और जल्दी से तेज़ी से लेन में वापस न जाएं
  • यदि आप रात में यात्रा कर रहे हैं, तो यात्री को सो जाओ और कंपनी को रखने के लिए जाग रहें।
  • यदि आप सारी रात यात्रा कर रहे हैं और आप सभी थके हुए हैं, 1 घंटे और 45 मिनट की मुड़ें लोग चक्रों में सोते हैं जो आम तौर पर डेढ़ घंटे का होता है। अतिरिक्त पंद्रह मिनट की आवश्यकता होती है, बसने और नींद आना। ड्राइविंग शुरू करने के लिए कुछ मिनट पहले ड्राइवर को अगले मोड़ पर जागने के लिए सलाह दी जाती है।
  • जागने के लिए, कॉफी पीना, सेबों की तरह खस्ता भोजन खाने, खिड़की को कम करना, संगीत की मात्रा बढ़ाना (यदि आप दूसरों को नहीं जगाते हैं), गाल के अंदर काट लें, चुटकी लेते हैं या अक्सर लेन बदलते हैं।
  • छवि का शीर्षक 55247 11.जेपीजी
    10
    अगर आपको कार में सोना पड़ता है, तो सावधान रहें जगह को रोकने के लिए अच्छी तरह से सोएं। अच्छी तरह से प्रकाशित स्थानों, पैदल यात्री और कार यातायात से दूर खोजें, और जहां एक गश्ती आप को जगाने की संभावना नहीं है!
  • कैम्प की जगह और कैम्परों के लिए क्षेत्र कार में पार्क करने के लिए अच्छे स्थान (कार के लिए) और सो रहे हैं, इसलिए यदि आप जल्दी में हैं तो आपको तम्बू को स्थापित करने और उतारने का समय बर्बाद करने की आवश्यकता नहीं है।
  • अच्छी तरह से रोशनी पार्किंग भी एक अच्छी जगह है। कई ट्रक चालक उन्हें इस्तेमाल करते हैं, इसलिए अगर आप कार में सोते हैं तो कुछ भी अजीब नहीं होगा।
  • जब आपको बड़े शहरों या कस्बों के माध्यम से जाना पड़ता है, तो ट्रैफिक घंटे से बचने की कोशिश करते हैं। ट्रैफिक जाम में फंसने से ज्यादा निराशाजनक (और कभी-कभी भयावह) कुछ भी नहीं है यह पता लगाने की कोशिश करें कि ट्रैफ़िक किस तरह से आयता है (आमतौर पर सुबह और दोपहर में ट्रैफिक जाम बनाया जाता है) और वैकल्पिक सड़कों की तलाश करें, या पीक समय से बचें।
  • यदि आप ट्रैफिक जाम से बच नहीं सकते हैं और आपको थका हुआ या ट्रैफिक से डर लगता है, तो पहले बाहर निकलें और इसे गिरने की प्रतीक्षा करें। परिवेश का दौरा करने या कॉफी बनाने का मौका लें।
  • छवि शीर्षक 55247 13
    11
    जाओ और यात्रा का आनंद लें! एक बार जब आप सभी की योजना बनाते और नियंत्रित करते हैं और आप जानते हैं कि किसी भी समस्याएं और जो जोखिम उत्पन्न हो सकते हैं, से निपटने के लिए, यह जाने का समय है यात्रा अविश्वसनीय और यादगार होगी जैसे आप चाहते हैं, इसलिए अपने आप को पूर्वनिर्धारित या अवास्तविक विचारों पर ठीक न करें यदि आप जिस तरह से कुछ हितों के साथ मिलते हैं, लेकिन आपने सूची में नहीं रखा था, रोकें, कुछ नया पता लगाएं और खोजें! आपको इसे पछतावा नहीं होगा, और आप वास्तव में दिलचस्प लोगों को भी मिल सकते हैं।
  • यदि आप अपने देश के किसी हिस्से में हैं, तो आप नहीं जानते, जब भी आप कर सकते हैं प्राकृतिक सड़कों को ले लें। आप विविधता और सुंदरता से आश्चर्यचकित हो सकते हैं जो आप का सामना करेंगे।
  • सहज रहें यदि आप एक असाधारण स्टोर या एक विशेष आकर्षण का विज्ञापन करने वाले बिलबोर्ड देखते हैं, तो देखें। यात्रा कार्यक्रम या सड़कमैप का कैदी न हो
  • जहाँ भी तुम जाते हो, शहर की यात्रा करें और स्थानीय लोगों से जुड़ें।
  • रेस्तरां चेन से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें स्थानीय रेस्तरां लगभग हमेशा बेहतर और निश्चित रूप से अधिक आकर्षक हैं। आप यहां दिलचस्प स्थानीय लोगों से मिलेंगे।
  • छवि 55247 14.jpg शीर्षक
    12
    Intrattieniti। याद रखें कि वार्तालाप मुख्य शगल होगा, लेकिन आपको उन क्षणों के लिए गतिविधियों को प्रदान करना होगा जब आपको नहीं पता कि किस बारे में बात करना है। आप लंबे समय तक कार में रहेंगे और आपको हमेशा परिदृश्य या बातचीत में दिलचस्पी नहीं होगी। यदि आप कार में पुस्तकों और समाचार पत्रों को पढ़ सकते हैं यदि आप अपनी कार में पढ़ते हैं तो आप आइपॉड या सीडी प्लेयर के साथ संगीत सुन सकते हैं या पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर के साथ डीवीडी देख सकते हैं या खेल खेल सकते हैं, खासकर अगर बच्चों को हमेशा व्यस्त रहना पड़ता है।
  • "मैं देखता हूँ": किसी ऑब्जेक्ट का चयन करें जिसे हर कोई देख सकता है और कह सकता है "मैं कुछ [[पत्र] से शुरू होता है, या कुछ [रंग / आकार / सामग्री]] देखता हूं। कौन अनुमान करता है कि यह बदले में करता है
  • "खजाने की खोज": एक पूर्व-स्थापित समय (जैसे एक लाल कार, गायों, गेहूं के खेत, एक चर्च, आदि) में यात्रा के साथ-साथ खोजने के लिए चीजों की एक सूची बनाएं। पहला जो सभी चीजें जीतता देखता है।
  • "गायों की गणना करें": अधिक गायों (या अन्य वस्तुएं) की गणना करें जो आप किसी निश्चित समय के भीतर कर सकते हैं।
  • "एक कहानी बताओ": एक खिलाड़ी एक वाक्य कहता है, अगले खिलाड़ी को एक वाक्य जोड़ना होगा, और जब तक कोई कहानी तैयार नहीं हो जाती। अधिक अजीब यह, बेहतर है!
  • गायन हमेशा एक ऐसी गतिविधि होती है जो वयस्कों और बच्चों के लिए अच्छा होता है
  • कुछ दोस्तों के साथ लम्बे समय तक निकटता घर्षण पैदा कर सकता है, और जब आपको घर आने के लिए 100 किमी एक साथ काम करना है तो यह शर्मनाक हो सकता है। तो समय-समय पर "अलग" करने की कोशिश करें ताकि एक-दूसरे की नसों पर न जाएं
  • छवि शीर्षक 55247 16
    13
    एक यात्रा डायरी रखें डिजिटल और लिखित रूप में इसे लिखकर हमेशा के लिए यात्रा की यादें जीवित रखें। बहुत सी तस्वीरें ले लीजिए या आपको बाद में पछतावा होगा। प्रत्येक दिन देखी गई स्थानों पर कम से कम कुछ नोट लेने की कोशिश करें और अपनी भावनाएं हर दिन लें। यह आपको भविष्य में अनुभव को पुनः प्राप्त करने में मदद करेगा।
  • यात्रा करते समय डिजिटल सर्वोत्तम प्रणाली होती है सुनिश्चित करें कि आपने बैटरी और पर्याप्त स्मृति का शुल्क लिया है अगर मेमोरी कार्ड भरा हुआ है तो आप इसे कुछ दुकानों में सीडी में डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप मित्र या परिवार के अतिथि हैं, तो अपने कंप्यूटर का लाभ उठाएं
  • बहुत सी तस्वीरें ले लो इस तरह निश्चित रूप से स्मारकों, परिदृश्य या कुछ विशेष रूप से सही तस्वीर होगी!
  • एक पुल, सीमा के संकेत, आप जिस जगह पर रह चुके हैं, बिलबोर्ड और दिलचस्प या मज़ेदार साइनबोर्ड आदि की तस्वीरों की तस्वीर।
  • टिप्स

    • यह एक मोबाइल फोन चार्ज है
    • यदि आप अपने दोस्तों या परिवार द्वारा रास्ते में बंद करना चाहते हैं, तो अग्रिम में कॉल करना याद रखें। यह मान लें कि उनके पास कमरे, समय या होस्ट करने की इच्छा नहीं है। विनम्र रहें और सुनिश्चित करें कि वे आप को समायोजित कर सकते हैं अगर आपको लगता है कि एक निश्चित शर्मिंदगी उन्हें बताती है कि कोई समस्या नहीं है और आप कॉफी या डिनर के लिए भी उन्हें पूरा करने में खुशी होगी।
    • यदि आप बच्चों और / या जानवरों के साथ यात्रा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास सब कुछ है जो आपको ज़रूरत है। याद रखें कि अक्सर बंद होने की आवश्यकता होगी, भोजन और अच्छे वायु संचलन, मनोरंजन
    • यदि आप होटल में रहने के बारे में सोचते हैं, तो पुस्तक छोड़ने से पहले आपको कोई आश्चर्य नहीं होगा। यात्रा के दौरान अन्य स्थानों को खोजने और बुक करने के लिए अपने मोबाइल का उपयोग करें।
    • हमेशा एक तम्बू लाओ, यह उपयोगी साबित हो सकता है

    .

    चेतावनी

    • इतनी दूर मत जाओ, क्योंकि वापसी यात्रा को वहन करने में सक्षम नहीं हो।
    • यहां तक ​​कि अगर यह अज्ञात के लिए छोड़ने के लिए रोमांचक है, तो बेहतर होगा कि घर जाना कैसे कम से कम एक अस्पष्ट विचार हो।
    • यदि आप थके हुए हैं तो ड्राइविंग जारी न करें। एक और यात्री को जगाएं: नींद के शॉट्स घातक हो सकते हैं, जोखिम के लायक नहीं।
    • हिचहाइकर्स लेने से बचें आप नहीं जानते कि मैं कौन हूँ और यह खतरनाक हो सकता है।
    • कभी-कभी हम संगीत को सुनने के लिए चर्चा करते हैं यदि आप तय नहीं कर सकते हैं, तो विकल्प ड्राइवर को जाता है।
    • हमेशा ट्रैफ़िक नियमों और अधिकतम गति की अनुमति दें, और हमेशा बेल्ट पहनें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बैग, कपड़े, जूते
    • नाश्ता और स्नैक्स सहित भोजन और पानी
    • सेल फोन, ट्रांसफार्मर
    • मनोरंजन (संगीत, खेल, पुस्तकें, लेखन सामग्री)
    • डायरी और पेन
    • कैमरा
    • कार के लिए आपातकालीन उपकरण (जैक, स्पेयर व्हील, त्रिकोण, आदि)
    • आप के लिए आपातकालीन उपकरण (चिकित्सा, प्राथमिक चिकित्सा किट, मोमबत्तियाँ और भारी कपड़े यदि आप सर्दियों में जाते हैं, पानी (यह कभी भी पर्याप्त नहीं है), आदि।
    • कुशन, इन्फैटेबल हेडस्ट्रेट कुशन, और विंडो कवरिंग, एक प्लास्टिक शीट, मास्किंग टेप, एक लंबी रस्सी, एक बहुउद्देश्यीय चाकू, एक टॉर्च, एक छाता,
    • क्रेडिट कार्ड और नकद
    • मैप्स, एटलस, जीपीएस
    • धूप का चश्मा, चश्मा / ड्राइविंग, सनस्क्रीन, टोपी, विरोधी कीट उत्पाद, कीटाणुनाशक पोंछे
    • व्यक्तिगत सामान (दुर्गन्ध, टूथब्रश, टूथपेस्ट आदि)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com