24 घंटों में एक मोटरबाइक पर यात्रा कैसे करें Mille Miglia

यदि आप एक मोटरसाइकिल वाले हैं जो कि बार में झूलने या हर 10 मिनट में तस्वीरें लेने के बजाय किलोमीटर घूमते हैं, तो आप धीरज दौड़ के लिए सही प्रकार हैं। यह दौड़ 16-18 घंटे में पूरा हो सकती है लेकिन जाहिर है कि आपके पास 24 घंटे उपलब्ध हैं। आप अपने प्रदर्शन को एक मोटरसाइकिल संघ या क्लब द्वारा प्रमाणित करने के लिए कह सकते हैं (संयुक्त राज्य अमेरिका में एक है आयरन बट एसोसिएशन

), लेकिन जाहिर है यह जरूरी नहीं है कि आप केवल व्यक्तिगत स्तर पर खुद का परीक्षण करने की कोशिश कर रहे हैं।

कदम

24 घंटे में स्टेप 1 मोटरसाइकिल 1000 मील का शीर्षक चित्र
1
तय करें कि क्या आप चाहते हैं कि आपके प्रदर्शन को मोटरसाइकिल क्लब द्वारा प्रमाणित किया जाए। इस मामले में, एसोसिएशन की साइट ब्राउज़ करें और नियम पढ़ें। प्रथा में आपको शुरूआत और फिनिश लाइन पर एक गवाह चाहिए और आपको ईंधन की रसीदें रखना होगा।
  • 24 घंटों में राइड ए मोटरसाइकिल 1000 मील शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    मार्ग की योजना बनाएं ऐसी सड़कों का चयन करें जो आपको राज्य और राजमार्गों की तरह उच्च गति से यात्रा करने की अनुमति देते हैं। कई यातायात रोशनी और सड़क के संकेतों वाले क्षेत्रों से बचें क्योंकि वे आपको धीमा कर देंगे आप एक लूप की अंगूठी के बारे में भी सोच सकते हैं जो एक ही जगह पर शुरू होती है और समाप्त होती है, या "एक तरफ" यात्रा। आपको अपनी बाइक की चाल चलने की गति पर जानना चाहिए (संक्षेप में, आप पूरे स्पीड टूरिंग से कितने किलोमीटर करते हैं) और सुनिश्चित करें कि आपके पास रास्ते के साथ सर्विस स्टेशन तक पहुंच हो। कुछ मोटरसाइकिल ट्रैवल प्लानिंग सॉफ्टवेयर (जैसे एमएस स्ट्रीट और ट्रिप्स) का उपयोग करते हैं, क्योंकि वे किलोमीटर की गणना कर सकते हैं और ईंधन भरने के सभी बिंदुओं के बारे में जानकारी दे सकते हैं। हालांकि वे बेहद जरूरी नहीं हैं और आप पेपर मैप्स के साथ पुराने स्कूल में सही रह सकते हैं। दो कारकों को ध्यान में रखें: शिखर समय पर शहरों से बचें और रात में हिरण के रहने वाले जंगली इलाकों से बचें।
  • 24 घंटों में राइड ए मोटरसाइकिल 1000 मील शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    बाइक तैयार करें टायर में दौड़ को पूरा करने के लिए पर्याप्त चलना चाहिए और सही दबाव में फुलाया जाना चाहिए। ड्राइविंग स्थिति लंबी अवधि के लिए भी आरामदायक होना चाहिए। एक अपेक्षाकृत ऊपरी आसन सबसे अच्छा है, हालांकि कई ने खेल बाइक पर और एपे-हैंगर हैंडलर्स के साथ कस्टम पर कोर्स पूरा कर लिया है। आपके पास एक ऐसी प्रणाली होनी चाहिए जिससे आप त्वरक पर अपना हाथ आराम कर सकें, जैसे कि स्वचालित क्रूज़ नियंत्रण या घुंडी ताला। जांचें कि रोशनी काम कर रही है क्योंकि आपको उनकी आवश्यकता होगी।
  • 24 घंटों में राइड ए मोटरसाइकिल 1000 मील शीर्षक वाली छवि चरण 4



    4
    उपयुक्त व्यक्तिगत उपकरण तैयार करें सुरक्षा (हेलमेट, जूते और इसी तरह) से संबंधित सभी चीजों के अतिरिक्त आपको चर मौसम स्थितियों के लिए तैयार होना चाहिए इसका अर्थ है "प्याज" कपड़ों और बारिश का सूट इयरप्लग्स उपयोगी हो सकते हैं क्योंकि हवा का शोर वास्तव में लंबे समय में थका हुआ है।
  • 24 घंटों में राइड एक मोटरसाइकिल 1000 मील शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    आपको हाइड्रेशन के बारे में भी सोचना चाहिए। कई पायलटों के पास है Camelback, लेकिन आप किसी भी प्रकार के कंटेनर को एक ट्यूब के साथ ला सकते हैं ताकि आप यात्रा कर सकें। स्नैक्स भी लाओ, ऊर्जा सलाखों या सूखे मांस के साथ अच्छी तरह से जाना।
  • 24 घंटे में राइड्स एक मोटरसाइकिल 1000 मील का शीर्षक चित्र 6
    6
    "यात्रा की योजना बनाएं और इसे पूर्ण रूप से अनुभव करें।" अब जब कि सब कुछ तैयार हो गया है, आपको बस काठी पर जाना होगा! एक अच्छी यात्रा है!
  • टिप्स

    • यदि आप एक लंबा रास्ता तय करना चाहते हैं, तो एक विंडशील्ड और कस्टम सीट खरीदें यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं या आपकी मोटरसाइकिल इस तरह के साहस के लिए बहुत आरामदायक नहीं है, तो एक अधिक उपयुक्त एक किराए पर लें। सैकड़ों किलोमीटर बाद एक छोटी सी झुंझलाहट एक असहनीय दर्द हो सकती है और साथ ही आपके वाहन के बहुत अधिक ड्राइविंग से बच सकते हैं।
    • दौड़ से संपर्क करने का एक तरीका सूर्यास्त पर चलना और शुरुआती घंटों तक ड्राइव करना है - तो आप एक मोटल पर रोक सकते हैं और कुछ घंटों के लिए सो सकते हैं, जल्दी उठो, एक हर्षित नाश्ता कर सकते हैं और एक बार दौरे को खत्म कर सकते हैं । निश्चित रूप से मोटल में ब्रेक आपको थोड़ा खर्च करेगा, लेकिन नींद नहीं, आपको और भी महंगी लागत भी हो सकती है। किसी भी मामले में आधा मस्तूल और आलसी में आंखों के साथ एक मोटर साइकिल चलाइए, बहुत मज़ेदार नहीं है।
    • 600-800 किमी पहली बार करने की कोशिश करो यह कम खतरनाक है और आप समझ सकते हैं कि इस प्रकार के रोमांच के लिए क्या काम करता है और क्या नहीं।
    • त्वरित आपूर्ति करने के लिए ट्रेन आपको 10 मिनट में सर्विस स्टेशन छोड़ देना चाहिए यह एक छोटी सी समस्या की तरह लग सकता है, लेकिन अगर आपके टैंक की औसत क्षमता है, तो आपको कम से कम दो बार रोकना होगा हर बार जब आप गैस बनाते हैं, तो उसके लिए एक प्रक्रिया का विकास करें, ताकि यह स्वत: हो जाए, ताकि आप अपने दस्ताने को याद करने के लिए याद रखें कि आप कितने मिनटों को नहीं खोते हैं।
    • दिन का प्रकाश आपका सहयोगी है गर्मियों में अपनी यात्रा की योजना करें जब दिन लंबा हो। इसे इस तरह से कार्यक्रम के रूप में दिन के दौरान अधिकतर ड्राइव करने के लिए, खासकर अंत की ओर जब थकान के संकेत अधिक खतरनाक होते हैं। कुछ मोटरसाइकिल विशेषज्ञ इतने विशेषज्ञ हैं कि वे सूर्योदय से सूर्यास्त तक 1000 मील दूर कर सकते हैं।
    • मूल्यांकन करें कि अकेले या कंपनी में चलाना चाहे जितने अधिक लोग हैं, उतना ही मुश्किल यह होगा कि पेट्रोल और बाथरूम के ब्रेक को सिंक्रनाइज़ करना होगा। आखिरकार आपको अधिक बार और अधिक लंबी अवधि के लिए रोकना होगा। दूसरी ओर, हालांकि, एक या अधिक यात्रा वाले साथी होने से आपको और अधिक आत्मविश्वास महसूस होगा और अनुभव अधिक मजेदार हो सकता है। इस फैसले को सावधानी से लें
    • भोजन के लिए संगठित कम वसा वाले प्रोटीन की थोड़ी मात्रा में आपके शरीर में ऊर्जे का स्तर उच्च रहता है, आपको दौड़-दौड़ समारोह के लिए मीठा और प्रचुर भोजन छोड़ना चाहिए।
    • यहां तक ​​कि अगर आप क्लब प्रमाणन में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो साइट पर जाएं। निश्चित रूप से यह अन्य बाईकर्स के सुझाव, युक्तियों और अनुभवों से भरा होगा।

    चेतावनी

    • उत्तेजक किसी भी प्रकार से बचें, कैफीन भी। अगर आपको नींद आती है, तो बंद करो और 15-30 मिनट की झपकी ले लो। आपको आश्चर्य होगा कि यह कितना पुनर्जन्म करने में सक्षम है। ड्रग्स आपके फैसले को प्रभावित करते हैं
    • दुर्घटना या मौत का औचित्य सिद्ध करने के लिए कोई भी दौड़ बहुत महत्वपूर्ण नहीं है और हमें हर कीमत पर लक्ष्य तक नहीं पहुंचना चाहिए। यदि यात्रा की योजना नहीं है, तो रोकें, एक मोटल में आराम करें और इस समय के लिए हार जाएं।
    • मोटरसाइकिल के मानसिक और शारीरिक सतर्कता का स्तर यात्रा की अवधि के साथ ज्यामितीय रूप से घटता है। एक दिन में एक हजार मील की यात्रा करना एक खतरनाक चुनौती हो सकती है। यदि आप इसका सामना करने का निर्णय लेते हैं, तो प्रशिक्षण और तैयारी के साथ जोखिम का प्रबंधन करें। यहां तक ​​कि अगर बाइक का अधिकांश काम होता है, तो हज़ार मील की दूरी एक प्रतिरोध की दौड़ है और आपको अपना जीवन खर्च कर सकता है।
    • गति ज़्यादा मत करो, आपको हमेशा सीमाओं का सम्मान करना चाहिए अत्यधिक चलने से आपको अधिक बल दिया जाएगा और थके हुए होंगे। यह अजीब लग सकता है लेकिन यह सच है, उच्च गति से इंजन बहुत ज्यादा ईंधन का उपभोग करने का कारण बनता है
    • यात्रा को स्थगित करें यदि मौसम की स्थिति प्रतिकूल है या आप ठीक से महसूस नहीं करते हैं। अत्यधिक तापमान या बीमारी ड्राइविंग कौशल को प्रभावित करते हैं और एक हजार मील की दूरी के लिए अच्छे साथी नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com