महोत्सव में भाग लेने के लिए सामान कैसे तैयार करें

वास्तव में एक त्योहार की भावना का आनंद लेने और आनंद लेने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत समय और प्रयास करें कि आपके पास पहले से सब कुछ की आवश्यकता हो। जाहिर है, "सब कुछ" संतुलित होना चाहिए, क्योंकि तब आपको सामान को कार से कैम्पिंग क्षेत्र तक खींचना होगा, और यह मूल रूप से इसका मतलब है कि बेकार के लिए कोई जगह नहीं है!

यद्यपि यह आलेख मानता है कि आप कार से यात्रा करते हैं, तो आपको सुखद, सुरक्षित और आरामदायक अनुभव सुनिश्चित करने के लिए त्योहार तक पहुंचने के लिए हर प्रकार के परिवहन के लिए आवश्यक वस्तुएं पैक करना आवश्यक हैं।

कदम

एक फ़ैशन फ़ॉर अ फेस्टिवल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने सभी सामान को स्टोर करने के लिए पर्याप्त सामान चुनें विचार करें कि आपको त्योहार के क्षेत्र में कैसे घूमना होगा, और गाड़ी से उस क्षेत्र तक की दूरी जहां आप शिविर की योजना बनाते हैं या बैठते हैं ज्यादातर मामलों में, लंबी पैदल यात्रा के बैकपैक्स सबसे अच्छा विकल्प हैं, और सबसे आसान हैं। सूटकेस लंबी दूरी पर परिवहन करना मुश्किल है और भीड़ से गुजरते समय बोझिल होते हैं। पहियों के साथ कुछ भी भूल जाओ: वे आसानी से फंस सकते हैं और जमीन पर बारी नहीं कर सकते।
  • एक ट्रॉली या एक ठिकाना उपयोगी हो सकता है, अगर आपके पास उन्हें परिवहन के लिए जगह है, लेकिन केवल कुछ और मजबूत पहियों के साथ, विशेष रूप से यदि कीचड़ की उम्मीद है, तो इसका उपयोग किया जा सकता है
  • एक बड़े बैग के साथ, एक छोटे से एक को लाने के विचार पर विचार करें जहां आप दिन के दौरान सामान परिवहन कर सकते हैं, जब आप त्योहार के अंदर जाते हैं या वह, या बहुत बड़े जेब वाले कुछ कपड़े मिल जाए, जब तक कि वहां कोई चीज़कॉकेट्स की समस्या न हो, इस स्थिति में आप सभी चीजों को सुरक्षित रख सकते हैं।
  • कैमलबैक ® बैकपैक (डिकैथलॉन द्वारा पाया जाता है) त्यौहारों के लिए महान हैं क्योंकि उनके पानी की जेब आपको तरल पदार्थों के परिवहन के लिए अनुमति देते हैं ताकि आप एक अंतर्निहित ट्यूब का धन्यवाद कर सकें।
  • एक फ़ैशन फ़ॉर अ फेस्टिवल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    उपयुक्त नींद की सुविधा चुनें जाहिर है आपको एक तम्बू और नींद की थैली की आवश्यकता होगी। आजकल कई हल्के मैट हैं, एक को पाने की कोशिश करें ताकि किसी पंप को फुलाए जाने की ज़रूरत न पड़े, ज़िंदगी को आसान बना सके और आप जिस चीज को ले जाना चाहते हैं उसे कम करें। सबसे हल्का विकल्प आपके कपड़े सोता है कुशन लक्जरी आइटम हो सकते हैं, लेकिन वे शिविर का अनुभव बेहतर बनाते हैं और आप इसे वापस लाने के लिए बैकपैक और बैक के बीच रख सकते हैं। या एक शिविर तकिया की खोज करें जो कि परिवहन के दौरान कुचल हो और उपयोग किए जाने से पहले सूजन हो।
  • पैकेज़ फॉर अ फेस्टिवल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    सही कपड़े पहनो त्योहार के लिए वस्त्र असाधारण और मजेदार होना चाहिए, सब कुछ ठीक है! हालांकि, आपको मौसम पर भी विचार करना चाहिए और किसी भी तरह की संभावना के लिए तैयार रहना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर यह गारंटी दी जाती है कि यह बारिश नहीं करेगा, तो जीन्स पहनने से बचें, क्योंकि वे मिट्टी से घिरे हो जाते हैं और जब वे भिगोए जाते हैं तो उन्हें पहनने के लिए भयानक होता है। इसके बजाय, शॉर्ट्स पहनें (या लेगिंग / मोजे और रबड़ के जूते के साथ छोटी स्कर्ट), या हल्के पैंट आमतौर पर लंबी पैदल यात्रा और साइकिल चालन के लिए इस्तेमाल करते हैं (एक जोड़ी को चुने और जल्दी से सूखा)।
  • सैंडल की सिफारिश नहीं की जाती है यदि आप मंच के करीब पहुंचने जा रहे हैं, तो वे आपके पैर की उंगलियों पर कदम रख सकते हैं! जूते या बूट पहनें जो आपके अनमोल पैरों की रक्षा करते हैं, अगर कोई उस पर कूदना चाहता है शावर के लिए किसी भी तरह सैंडल या फ्लिप-फ्लॉप लाओ (यदि कोई हो), क्योंकि आपको नंगे पैर नहीं करना चाहिए।
  • एक मोम / रेनकोट / पोंचो या अन्य बारिश कवर प्राप्त करना एक अच्छा विचार है यदि आपको पता है कि खराब मौसम होगा यदि नहीं, तो आप एक कचरा बैग के साथ स्थान पर बना सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप किसी को हर मौके के लिए लाना
  • एक बैंडना एक बहुमुखी सहायक है यह आपको शांत रखने के लिए गीला पहना जा सकता है, और अगर यह कुछ विकर्षक पदार्थ से गर्भवती हो, तो यह बग को दूर भी रख सकता है। प्लस यह आपके बाल अपनी आँखों पर जाने के लिए नहीं है और एक बहुत ही शांत देखो देता है
  • पैकेट फ़ॉर अ फेस्टिवल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    पानी ले जाने के लिए अपने बैग में कुछ रखो सबसे अच्छा विकल्प एक शोधणीय कंटेनर लाने के लिए होगा, लेकिन एक बड़ी प्लास्टिक की बोतल भी ठीक हो जाएगी। यदि बोतल में कोई परिवहन तंत्र नहीं है, तो एक हो या इसे बनाएं ताकि आपको इसे पूरे दिन नहीं रखना पड़े। यदि आप अपने आप पर लटका देते हैं तो यह आपको परेशान नहीं करेगा।
  • 5
    खाने के विभिन्न तरीकों के लिए तैयार हो जाओ आपको खाने की आवश्यकता होगी आपकी और एक साइट पर खरीदने के लिए भोजन की मात्रा पर निर्भर करता है (ए) आपके साथ कितना पैसा है, (बी) मंच के लिए कितना करीब है, (सी) आपसे कितनी भी खींचें। आत्मनिर्भर होने के लिए यहां कुछ विचार हैं:
  • यदि आप खाना बनाना चाहते हैं, तो आपको ईंधन के साथ एक कॉम्पैक्ट डेरा डाले हुए स्टोव लाया जाना चाहिए, एक छोटा सा पैन और हल्का प्लास्टिक क्रॉकेरी। एक अन्य विकल्प एक फ्लास्क लाने के लिए और कुछ भोज में उबला हुआ पानी खरीदने के लिए इसे खाना पकाने के लिए उपयोग करने में सक्षम होना है (नूडल्स और अन्य सटीक भोजन एक कटोरे में गर्म पानी जोड़कर बस पकाया जा सकता है) यह एक सलामी बल्लेबाज के लिए उपयोगी हो सकता है (लेकिन एक स्विस सेना चाकू पहले से ही पर्याप्त है)
    पैक्स फॉर अ फेस्टिवल चरण 5 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • चावल, पास्ता, रामन और कुस्कस अक्सर सावधानीपूर्वक होते हैं, और गर्म पानी जोड़ने के लिए केवल आवश्यक है जिस तरह से आप पैक से सीधे खा सकते हैं, इसलिए आपको बहुत अधिक क्रॉकीरी ले जाने की ज़रूरत नहीं है त्वरित नूडल्स और प्री-पकाया सूप ठीक हैं।
    पैकेज़ फॉर अ फेस्टिवल चरण 5 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • अन्य खाद्य पदार्थ है कि खराब मत करो और खाना पकाने की आवश्यकता नहीं है: सॉस, डिब्बाबंद टूना, मांस झटकेदार, सॉसेज, पनीर, दही पेय, सूखे फल, लपेटता अखमीरी (pita रोटी या carasau), Muesli, अनाज सलाखों, चॉकलेट / चॉकलेट सलाखों और निश्चित रूप से प्रिंगल (ट्यूब उन्हें बचाती है और एक आपातकालीन रात के बर्तन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है!
    पैकेज़ फॉर अ फेस्टिवल शीर्षक शीर्षक वाली छवि 5 बुलेट 3
  • यदि आप गर्म पेय चाहते हैं, तो चाय बैग, कॉफी (स्वयं-सीलिंग प्लास्टिक बैग में पैक), गर्म चॉकलेट, दूध पाउडर और मिठास पैकिंग पर विचार करें।
    पैकेज़ फॉर अ फेस्टिवल चरण 5 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • पैकेज़ फॉर अ फेस्टिवल चरण 6 नामक छवि
    6
    अपने साथ गिलास मत लो। त्योहार इस तरह के बिना सैकड़ों शराब के न हों भोजन के लिए, आप उन्हें वहां सीधे मिल सकते हैं, लेकिन अगर आप उन्हें घर से लाने का निर्णय लेते हैं, तो यहां बताया गया है कि कैसे: नहीं आपके साथ कांच की बोतें ले लो अगर उन्हें मिल जाए तो वे टूटे हुए गिलास के कारण संभावित खतरे की वजह से जब्त कर दिए जाएंगे। कुछ बियर या साइडर के डिब्बे, प्लास्टिक की बोतलों में बैग और आत्माओं में शराब लाओ। यदि आप स्वाद के बारे में मांग नहीं कर रहे हैं, तो आप पहले से मिश्रित पेय, जैसे रम और कोक या जिन / वोदका नींबू लाने के द्वारा सामान का वजन कम कर सकते हैं।
  • पेय मिश्रण करने के लिए एक खाली बोतल पैक याद रखें।
  • आपको कुछ ऊर्जा पेय या कुछ विटामिन पूरक की आवश्यकता हो सकती है
  • अग्रिम में जानने का प्रयास करें यदि त्योहार बाहर से मादक पेय लाने की अनुमति है।
  • 7
    नंगे न्यूनतम अपने व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए ले आओ वे सभी त्योहारों के दौरान उसी तरह गंध करना शुरू करते हैं, इसलिए अनावश्यक रूप से परेशान करने की कोई जरूरत नहीं है। एक टूथब्रश, टूथपेस्ट, कंघी या ब्रश, डिओडोरेंट और महिलाओं के लिए, टैम्पोन या टैम्पोन को यदि आवश्यक हो तो ले आओ। इन सभी वस्तुओं को चाहिए जिन्हें आपको चाहिए, घर पर रात के क्रीम और आफ़्टरशेव छोड़ दें। यदि आप त्योहार पर स्नान करने की योजना बना रहे हैं तो एक छोटा तौलिया जल्दी से सूख जाता है।
  • एक सनस्क्रीन और एक कीट विकर्षक लाओ सनस्क्रीन गर्मी के साथ पिघल सकता है, फिर इसे अखबार में लपेटें और इसे छाया में रखें। भुगतान के मामले में समस्याओं से बचने के लिए कुछ त्यौहार सौर सुरक्षा प्रदान करते हैं या नल पर उन्हें आपूर्ति करते हैं।


    एक फ़ैशन फ़ॉर अ फेस्टिवल शीर्षक शीर्षक 7 बुललेट 1
  • गीली पोंछे आपको व्यंजनों को साफ और साफ रहने में मदद करेंगे। उन चीजों को लाने की कोशिश करें जो आप विभिन्न प्रयोजनों के लिए उपयोग कर सकते हैं
    पैकेज़ फ़ॉर अ फेस्टिवल शीर्षक 7 छवि बुललेट 2
  • अपने सूटकेस में पैच लगाएं (विशेषकर यदि आप अपने पैरों पर फफोले लेते हैं), सिरदर्द की गोलियां और गले के पैड, साथ ही किसी अन्य दवा की जरूरत पड़ सकती है
    पैकेज़ फॉर अ फेस्टिवल शीर्षक 7 छवि बुललेट 3
  • ईप्लॉग्स उपयोगी हो सकते हैं, दोनों समूहों के लिए जो बहुत ज़ोर से खेलते हैं और शांत नींद के लिए।
    एक फ़ैशन फ़ॉर अ फेस्टिवल शीर्षक 7 छवि
  • पैकेज़ फॉर अ फेस्टिवल शीर्षक 8 चित्र
    8
    उपयोगी उपकरण का एक छोटा शस्त्रागार पैक करें। एक सरल किट टूटा हुआ या भूल गए आइटम की मरम्मत या उसे बदलने में आपकी मदद कर सकता है। इन्सुलेट टेप, सुरक्षा पिंस, लेसेस, रबर बैंड, और मोटी कचरा बैग का रोल पहनें। उत्तरार्द्ध में कई उपयोग हैं: आप उनमें से शीर्ष पर बैठ सकते हैं, उन्हें रेनकोट के रूप में उपयोग कर सकते हैं, अपने जूते को कवर कर सकते हैं यदि वे तोड़ते हैं और अपने कपड़े को गंदे रहते हैं और साफ लोगों से अलग करते हैं
  • अन्य मदों की सेवा हो सकता है कि शामिल हैं: (कैलेंडर एकदम सही है) फोन के लिए टॉयलेट पेपर के रोल, एक स्विस boxcutter, लाइटर, टॉर्च (उन क्रैंक उत्कृष्ट रहे हैं), पोर्टेबल बैटरी चार्जर, स्वयं-सीलिंग बैग (फोन और अन्य चीजें रखने के लिए बारिश में सूखी), कैमरा (मेमोरी कार्ड और अतिरिक्त बैटरी के साथ), और छोटे बिल (एक त्योहार में बहुत बड़े बिलों का आदान-प्रदान करना मुश्किल है)।
  • एक फ़ैशन फ़ॉर अ फेस्टिवल शीर्षक 9 चित्र
    9
    यदि आपके पास स्थान है और रुचि रखते हैं, तो आप अन्य वस्तुओं को ला सकते हैं। त्योहार के आधार पर, आप इनमें से एक या अधिक चीज़ों को ला सकते हैं:
  • ध्वज या बिलबोर्ड
  • असाधारण कपड़े, चेहरा रंग, armrests, गहने, श्रृंगार, मैना टैटू, आदि
  • एक पत्रिका या एक किताब, कार्ड का एक डेक, गेम
  • चमकदार सलाखों
  • दूरबीन।
  • एक पिकनिक की टोकरी
  • छाता।
  • तरबूज या नारंगी वोदका
  • सिगरेट (या बंद करने का अवसर ले लो!)।
  • कंडोम।
  • पोर्टेबल बारबेक्यू
  • फ्रिज बैग
  • त्योहार से पोस्टकार्ड भेजने के लिए मित्रों के पते।
  • पैकेज़ फॉर अ फेस्टिवल स्टेप 10 नामक छवि
    10
    यदि वे भी आते हैं तो बच्चों को अपने बैग पैक करने में सहायता करें आमतौर पर बच्चों को त्योहार पसंद है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए थोड़ा और तैयारी लेता है कि वे खुश और सुरक्षित हैं। बाइक के गाड़ियां उन्हें अपने सभी सामानों के साथ ले जाने के लिए आदर्श हैं, लेकिन एक लॉक लाने के लिए सुनिश्चित हों या कुछ नशे में जाने वाला व्यक्ति इसे चोरी कर सकता है! अपनी सेल फोन नंबर अपने हाथों पर लिखने के लिए मार्कर का उपयोग करें, उनके कपड़े और कान फ्लैप्स जब वे नींद आते हैं या खो जाते हैं यह समझाने के लिए सुनिश्चित करें कि उन्हें क्या करना चाहिए और वे कहाँ जाना चाहिए अगर वे खो जाएंगे भटकने पर नियमों को निर्धारित करना हमेशा मस्तिष्क के साथ अनुमान लगाने से बेहतर होता है।
  • कुछ उन्हें लाने के लिए व्यस्त है कि बहुत अधिक शोर नहीं करता है, को बैटरी की जरूरत नहीं है और कई भागों से बना नहीं है लाओ। साबुन के बुलबुले, stilts और streamers जैसी चीजें बहुत मजाकिया हैं
  • सुनिश्चित करें कि उनके पास अपना कैमरा है, भले ही डिस्पोजेबल, उनका पसंदीदा स्टफ़ी खिलौना (नाम, फोन नंबर और ईमेल के साथ मामले खो जाए!) और एक असाधारण पोशाक
  • कुछ मिठाई ले आओ या कुछ अन्य उनके लिए सभी का इलाज।
  • पैकेज़ फॉर अ फेस्टिवल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    त्योहार की यात्रा के लिए तैयार करें आप की आवश्यकता होगी: टिकट, सटीक स्थान पता, एक नक्शा / उपग्रह छापे, सड़क के किनारे की सहायता संख्या (जांच करें कि आपकी सड़क के किनारे की सहायता बाहरी यात्रा को कवर करती है, यदि आपके पास कोई ब्रेकडाउन है तो कुछ शायद आपको घर ले सकते हैं)। यदि आपकी कार छोटा है, तो आप असली छत के छत या सामान रैक में निवेश कर सकते हैं। कार की छत पर पर्दे और अन्य चीजों को पकड़ने के लिए आपको खिंचाव की भी ज़रूरत हो सकती है
  • धूप का चश्मा, फोन के लिए कार चार्जर, और समूह की सीडी जो सही भावना में आने के लिए त्योहार में खेलेंगे याद दिलाना याद रखें।
  • सड़क पर सेवा स्टेशनों से कॉफी और अन्य मौसम के लिए नमक / काली मिर्च / क्रीम संकुल लीजिए।
  • जब आप फोन पर पहुंच जाते हैं तो आप उस जगह को चिह्नित करते हैं जहां आपने कार पार्क की थी, क्योंकि आप कुछ दिनों बाद इसे भूल सकते थे!
  • पैकेज़ फॉर अ फेस्टिवल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    त्योहार के बाद कार में वापस आने के बाद, आप शायद थक गए, भूखे, ठंडा और शायद लथपथ हो जाएंगे। अपनी कार में गर्म, सूखे कपड़े, मुलायम मोजे, एक पेय, कुछ स्नैक्स, एक तौलिया और कुछ आराम संगीत के साथ एक बैग छोड़ दें इस तरह से आप वापसी यात्रा को बहुत अधिक मनोरंजक बना देंगे, और त्योहार के दौरान यह एक आरामदायक विचार हो सकता है, खासकर जब यह बहुत ठंडा या बहुत गर्म है!
  • टिप्स

    • फेंगो त्यौहारों का पर्याय है। पार्किंग से लगाए जाने की तैयारी करें और सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी उंगलियों पर एक ट्रेलर हुक है!

    चेतावनी

    • यदि आप त्योहारों को बच्चों को लाने की योजना बनाते हैं, तो पीओ मत, उन चीजों को न छेड़ें जो अपनी उम्र (अल्कोहल, लिंग, आदि) के लिए अनुचित हों और उन पर नज़र रखें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्टॉक एक्सचेंज
    • निजी स्वच्छता आइटम, सनस्क्रीन
    • कपड़े, धूप का चश्मा, टोपी
    • सोने के लिए उपकरण, तम्बू
    • भोजन, नाश्ता, पानी, पानी के लिए कंटेनर
    • रसोई उपकरण
    • मानचित्र, दिशानिर्देश, टिकट आदि
    • जलरोधक शीट
    • छाता, मोम, जूते
    • कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण
    • फैलाओ, नकद, पर्स (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com