मज़ेदार बनो और दोस्ती कैसे करें

अपने आप को कुछ बनाओ मित्र

अगर आपके पास सही मानसिक रवैया है तो यह आसान हो सकता है आम तौर पर लोगों को मैत्रीपूर्ण और मज़ेदार लोगों से प्यार होता है, इसलिए अपने व्यक्तित्व के इन पहलुओं पर प्रकाश डालना ताकि अन्य लोग उन्हें देख सकें। थोड़ा रणनीति के साथ, आप नए दोस्तों को शून्य समय में बना लेंगे!

कदम

भाग 1

अपने व्यक्तित्व पर बल दें
छवि एक अच्छा किस्सेर चरण 4 शीर्षक
1
अपने आप को रहो. अपने मत व्यक्त करने में डर न रखें अगर कोई आपको अपमान करता है, तो इसे अनदेखा करें। जो ईर्ष्याजनक लोग आपसे नफरत करते हैं वे अल्पसंख्यक में होंगे जो आपसे प्यार करते हैं, जो आप के लिए हैं। अपनी ताकत में निवेश करें
  • यदि आप शर्म या आरक्षित हैं, रहस्यमय पक्ष खेलते हैं लोगों के साथ मैत्रीपूर्ण और खुले रहें, लेकिन एक खुली किताब न हो अगर दूसरों को यह जानने में रुचि होगी कि आप किस तरफ आते हैं, तो वे पता लगाना चाहते हैं।
  • यदि आप एक खिलाड़ी हैं, तो अपनी सुरक्षा बढ़ाने के लिए अपने एथलेटिक कौशल का उपयोग करें। लेकिन अपनी बड़ाई मत करो। जो लोग खेल में उत्कृष्टता रखते हैं, लेकिन विनम्र हैं, फिर भी बहुत ध्यान प्राप्त करते हैं उस व्यक्ति को रहें क्लासिक बुलेट नर्स के साथ गुस्सा हो, क्योंकि वह एक क्रोनिक असुरक्षित नहीं है।
  • यदि आप एक हैं "परिश्रम से अध्ययन करना", अधिक सुविधाजनक बनने के लिए ध्यान केंद्रित करें यदि आप वास्तव में स्मार्ट हैं तो आप कर सकते हैं कम से कम सुखद चीजों में से एक, दूसरों को अवांछित महसूस करने के लिए है, भले ही वे स्मार्ट हों दूसरों से संबंधित होने की कोशिश करें, लेकिन सावधान रहें क्योंकि वे आपको ईर्ष्या करते हैं, अगर आप पर भरोसा नहीं करने के लिए बहाने की तलाश कर रहे हैं। अन्य नर्सों के साथ बेवकूफ चीज़ों के बारे में बात करें
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि वह आपको 14 पसंद करता है
    2
    सामाजिक कौशल विकसित करने के लिए प्रारंभ करें हर कोई शानदार सामाजिक कौशल के साथ पैदा नहीं होता, लेकिन वे निश्चित रूप से विकसित हो सकते हैं। सही प्रशिक्षण और जोखिम के साथ, आप वास्तव में अपना आत्मविश्वास और प्रभाव दूसरों को जल्दी से दे सकते हैं।
  • धीरज रखो. अजनबियों से बात करना कभी आसान नहीं है लेकिन जितना अधिक आप इसे करते हैं, उतना आसान हो जाता है। अपने आप को वार्तालापों के लिए खुद को विकसित करने का समय दें आप लोगों के बीच में हैं और बातचीत स्वयं स्वयं पैदा हो जाएगी
  • दृश्य संपर्क के लिए देखो। यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि आँखें बहुत से संवाद करती हैं और जब आप किसी व्यक्ति की नज़र से बचते हैं तो यह व्यक्ति सोच सकता है कि आप झूठ बोल रहे हैं या कोई दिलचस्पी नहीं है
  • माफ कर दो. आपके मित्र और सहपाठियों के इंसान हैं, इसलिए वे गलतियां करते हैं। उन्हें कुछ भी नफरत मत करो एक मित्र को माफ़ कर दो, जो आपके लिए माफी मांगी।
  • वफादार रहो छोटी चीजें गिनती करती हैं यदि आपकी कोई नियुक्ति है, तो समय पर हो यदि आप एक समूह में हैं, तो जल्दी आ जाओ और देर तक रहें (भले ही आपको इस समय कुछ नहीं कहना है)।
  • अपने दोस्तों के साथ रहो अगर उनमें से कोई एक लड़ाई में समाप्त होता है, तो उन्हें अलग करने का प्रयास करें और उन्हें शांत करें किसी को अपने दोस्तों में से किसी एक के बारे में बुरे या बेवकूफी चीजों के बारे में बताने न दें।
  • गपशप मत करो गपशप बूमरंग की तरह है: पहले वे आपको मारते थे एक गपशप प्रतिष्ठा प्राप्त न करें केवल उन चीजों को कहने की कोशिश करें जो आप सीधे उन लोगों के साथ मिल सकते हैं जो सीधे शामिल होते हैं।
  • अपनी संपूर्ण व्यक्तित्व चरण 12 को बदलें छवि शीर्षक
    3
    आशावादी रहें. यहां तक ​​कि अगर आप नीचे हैं, तो याद रखें कि इसके लिए हमेशा एक कारण है मुस्कान. एक सकारात्मक दृष्टिकोण से लोगों को आप के आसपास रहने के लिए प्यार करना होगा हालांकि सावधान रहें एक निश्चित बिंदु पर, आशावाद नाराज हो जाता है। मत बनो "बहुत" आशावादी।
  • नकारात्मक चीज़ों के बजाय सकारात्मक चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करें हमेशा सकारात्मक पक्ष और चीजों में एक नकारात्मक पक्ष है। गिलास आधा पूर्ण देखो एक ब्रेक नए लोगों से मिलने का एक मौका है - खराब चेक कुछ नया सीखने का मौका है - बेवकूफ एक दूसरे के साथ बेहतर होना सीखने का अवसर है।
  • भरोसा रखें कि चीजें सर्वश्रेष्ठ के लिए काम करेगी कुछ कर्मों में विश्वास करते हैं, दूसरों का मानना ​​है कि अच्छे लोग अच्छे लोगों के साथ होते हैं। जो भी आप आश्वस्त हैं, यह विश्वास करना अच्छा है कि आप जिस तरह से व्यवहार करते हैं, उसके लिए आपको पुरस्कृत किया जाएगा।
  • आप क्या बदल सकते हैं पर फोकस और बाकी छोड़ दें तुम जो तुम्हें प्यार करता है या जो सोचता है कि आप मजाकिया नहीं बदल सकते हैं, लेकिन आप जिस तरह से उनके साथ बातचीत कर सकते हैं उसे बदल सकते हैं। पहाड़ों को स्थानांतरित करने की कोशिश न करें, शाखाओं को झुकाने पर ध्यान केंद्रित करें
  • छवि का शीर्षक प्रत्येक दिन का आनंद लें चरण 6
    4
    Amati. दूसरों को खुश करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होती है जब आप पहली बार अपने आप की सराहना नहीं करते हैं कि आप क्या हैं। अपना आत्मसम्मान सुधारने के लिए अभ्यास करें। अपनी यात्रा शुरू करने के लिए "अपने आप की खोज"।
  • उन चीजों की सूची बनाएं जिन्हें आप सप्ताह के दौरान करना चाहते हैं, और जिन लोगों को आप समाप्त करना चाहते हैं उन्हें जांचें। सप्ताह के अंत में, आप जो भी कर चुके हैं उससे आप खुश होंगे।
  • हँसने का एक कारण ढूंढें बहुत खुशहाल फिल्म देखें जिसे आप फिर से सुपर अजीब दोस्त के साथ पसंद करते हैं जो आपको हँसता है - जो भी आप करते हैं, हँसते हैं, क्योंकि यह आपको खुश महसूस करेगा। जब भी आप दूसरों के सामने गलती करते हैं, इसे हँसी पर फेंक दें, यह न केवल आपको कम महत्वपूर्ण महसूस करेगा, बल्कि यह आपको अधिक लोकप्रिय बना देगा।
  • खोला जा। सभी के लिए खुलें, क्योंकि जब आप किसी को अनदेखा करते हैं, आप दूसरों के साथ बातचीत करना मुश्किल हो जाते हैं और समय के साथ आप सभी को अनदेखा करना शुरू कर सकते हैं।
  • लाड़ प्यार। सामाजिक उन्माद द्वारा समय-समय पर ले जाने के लिए आसान है। लेकिन हमेशा एक कदम वापस लेना और समझना चाहिए कि छोटी चीजें महत्वपूर्ण हैं। अपने आप को गर्व करने के लिए मत डरो।
  • जब आप गलतियाँ करते हैं तो अपने आप को बहुत दूर नहीं फेंकें। त्रुटियां अपरिहार्य हैं जब आप कोई गलती करते हैं तो गुस्सा या निराश मत बनो - इसे किसी चीज़ में सुधार के अवसर के रूप में लें।
  • भाग 2

    दूसरों को आप को जानते हो
    इमेज शीर्षक से अच्छा दिखने वाला चरण 2
    1
    अपने स्वरूप का ख्याल रखना आपकी उपस्थिति दूसरों को प्रसन्न करने की चाबी नहीं है, लेकिन यह मदद करता है सुनिश्चित करें कि आप खुली और उपलब्ध शरीर भाषा का उपयोग करते हैं अद्वितीय बनें, अपने आप हो
    • नियमित रूप से धोएं, अच्छी गंध पर डालें और दाँत ब्रश करें हर दिन स्नान करें (हर दूसरे दिन अपने बालों को धो लें) यदि आप एक लड़की हैं तो सुगंधित दुर्गन्ध या सुगंध का उपयोग करें अपने दांतों को दिन में कम से कम दो बार ब्रश करें और दिन में एक बार दंत का फॉल्स लगा दें।
    • जितना हो सके उतना मुस्कुराओ! प्रोत्साहन के संकेत लोगों को यह समझते हैं कि आप क्या कहते हैं, इसमें रुचि रखते हैं। मुस्कुराहट दूसरों को यह समझने का एक तरीका है कि आप खुश हैं, और लोगों को खुश रहने वाले लोगों को पसंद है।
    • तुम्हारा ध्यान दें शरीर की भाषा. हथियार गुदगुदी, पेटी, आंखों में घूमते हुए और उच्छृंखल बोरियत, प्रकोप और झुंझलाहट के सभी लक्षण हैं लोगों को आपके शरीर के साथ सही संदेश भेजने की जांच करें
  • चित्र जिसका शीर्षक आप जिस तरह से कदम 7 में है
    2
    यदि आप आरक्षित हैं तो छोटी चीजें से शुरू करें उदाहरण के लिए, जब आप स्कूल, काम या पार्टी में जाते हैं, तो किसी को नमस्ते कहते हैं और चैट करें जटिल लोगों पर जाने से पहले सरल सामाजिक कार्यों पर ध्यान केंद्रित करें - इस तरह आपकी सफलता आपको अधिक से अधिक प्रेरित करेगी।
  • उन लोगों को नमस्कार करें जो बहुत कुछ नहीं बोलते हैं उनके साथ कुछ साझा करें, जैसे कि आप कहां जा रहे हैं या आप वहां क्यों हैं दोस्ताना रहें समय के बारे में बात करने से बचें - जैसे टॉम वेट्स कहते हैं, "अजनबी समय के बारे में बात करते हैं"। उससे पूछो उन्हें जानने के लिए अगर आप नहीं जानते कि क्या कहना है
  • बात से अधिक सुनो अपने चेहरे पर लार की घंटी बजने और मुस्कुराते हुए और कभी-कभी सूखने के बजाय, सक्रिय रूप से दूसरे व्यक्ति के बोलने की बात सुनें। टिप्पणी करें, लेकिन वार्तालाप का मकसद मत बनो। याद रखें कि यह दो-तरफा सड़क है
  • किसी से परिपूर्णता की अपेक्षा न करें, स्वयं से अकेले रहें उदाहरण के लिए, यदि आप अपना नाम भूलते हुए भूल जाते हैं (जो संभवतः नहीं होगा), इसे हँसी पर फेंक दें। हर कोई अब और फिर बेवकूफ बनाता है - यह एक पुनः प्राप्त करने जैसा होता है जो आपको आराध्य या अजीब बनाता है
  • अजीब रुचियों / विचार साझा करें आपके विचार मित्रता पर कई दरवाजे खोल सकते हैं। आप कभी भी नहीं जान सकते हैं कि यदि आप क्या कह रहे हैं तो आपको लगता है, हँसेंगे, या आपको एक और रोशनी में डाल देगा।
  • हर जगह के साथ मित्र बनें I
    3
    अलग-अलग लोगों के साथ दोस्त बनाएं. जो लोकप्रिय माना जाता है वह समूह के ऊपर जरूरी नहीं है, लेकिन निश्चित रूप से पता है कि कैसे दूसरों से संबंधित है और अच्छा लगता है। यह महसूस करने में बहुत देर हो चुकी है कि लोकप्रिय होना महत्वपूर्ण है।
  • उन लोगों से बात करें जो आपसे बड़े हैं, यहां तक ​​कि अपने माता-पिता भी यदि आप उनका सम्मान करते हैं, तो जो लोग आपसे बड़ा हैं, उनका सम्मान करेंगे। वे आपको उपहास नहीं करेंगे, वे आपको कमजोर महसूस नहीं करेंगे और वे आप का मज़ाक नहीं करेंगे। जो आपके से अधिक पुराने हैं, उन पर लेना आपकी मदद कर सकता है जब आपके साथियों के साथ बात करने के लिए समय आता है।
  • अगर आप कनिष्ठ उच्च में हैं तो दोस्तों को कमजोर बनाओ कुछ सालों से लड़कों के साथ बाहर जाकर आप अपने आत्मसम्मान बढ़ाने में मदद कर सकते हैं, और जब आप अपने साथियों के बीच में होते हैं, तो यह आसान होगा। सच यह है कि कोई भी पड़ोसी के साथ बाहर जाना चाहता है जो 10 साल का है। लेकिन उनसे बात करना आसान है, और आपका आत्मसम्मान दूर हो जाएगा।
  • दोस्तों के साथ एक घटना को व्यवस्थित करें आपकी उम्र के आधार पर, अपने दोस्तों के साथ कुछ व्यवस्थित करें और अन्य लोगों को आमंत्रित करें। काम के बाद शायद एक फुटबॉल मैच, एक पूल पार्टी या एपीरिटिफ़। शामिल होने के लिए नए लोगों की खोज करें!



  • छवि विशेष शीर्षक 4 का शीर्षक
    4
    दूसरों के लिए अच्छा होगा. प्रशंसा करें, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो यदि आप शर्मीली हैं, तो एक गहरी सांस लें और अपने आप को फेंक दें - आप नहीं जान सकते हैं कि क्या हो सकता है। यदि आप केवल उपस्थिति में शर्मीली हैं, लेकिन अगर अंदर थोड़ा सा पागल हो, तो इसे कभी-कभी दिखाएं अपने बालों को गोली मारो और चारों ओर मोड़ो या नृत्य करें दूसरों को हँसते हैं और वे तुम्हें मजाकिया मिलेगा
  • उस चीज़ के लिए रक्षात्मक पर न जाएं जो केवल आपको नाराज़गी। उदाहरण के लिए, चिल्लाओ मत "आपको इतने सारे पूर्वाग्रह क्यों हैं? " या "आप महिलाओं को क्यों नहीं पसंद करते? " जब शायद पिछले अनुभवों के कारण आप इस विषय के प्रति अत्यधिक संवेदनशील हैं। हमेशा दूसरों में सर्वश्रेष्ठ खोजना और उन्हें संदेह का लाभ देने का प्रयास करें
  • यदि आप किसी के साथ बहस कर रहे हैं जैसे जूते की तरह बेवकूफ, तो इसे भूल जाओ। अनावश्यक चर्चाओं से बाहर निकलें यदि आप किसी के साथ बहस कर रहे हैं क्योंकि उसने उस दोस्त का मज़ाक उड़ाया है जिसके साथ आप घूम रहे हैं और आप उसे बचा रहे हैं, तो यह दूसरा मामला है।
  • दूसरों को बुरे या आक्रामक बातें मत कहो राजनीति, धर्म और कामुकता जैसे संवेदनशील भाषणों से बचें क्योंकि लोग इन बातों के लिए आसानी से अपराध कर सकते हैं। अगर कोई आपकी राय पूछता है, तो कहो, लेकिन याद रखें कि अन्य लोगों के पास अलग-अलग दृष्टिकोण हो सकते हैं।
  • हर किसी का आदर करो, चाहे वे क्या सोचते हैं या कहें वे लोग हैं और सम्मान के साथ व्यवहार करने योग्य हैं। यदि आप लोगों को अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं तो आपको अच्छी तरह से इलाज किया जाएगा। आप को सुंदर बनाने के लिए आक्रामक न हों या जैसे आप परवाह नहीं करते। आप दूसरों को दूर करने का जोखिम उठाते हैं और ऐसा लगता है जैसे आप नहीं जानते कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं।
  • अपनी प्रेमिका के साथ हां मज़ेदार छवि शीर्षक चरण 5
    5
    आप के समान हितों वाले लोगों को ढूंढें उठो, आगे बढ़ें और सहपाठियों के समूह में शामिल हों जिनके पास दोपहर के भोजन या पार्टी के समान हित है। उस संदर्भ में लोगों से मिलना और नए दोस्त बनाना आसान है। यह ठीक है अगर आप और आपके दोस्तों में बहुत अधिक समानता नहीं है, तो महत्वपूर्ण बात यह है कि आप एक साथ अच्छा महसूस कर सकें और खुश रहें।
  • यदि आपके मित्र आपको कुछ करने का निर्णय या अस्वीकार करते हैं, तो वे दोस्त नहीं हैं दोस्तों को आपकी रक्षा करनी चाहिए और अपने कल्याण के बारे में सोचें (इसलिए वे आपको धूम्रपान नहीं करना चाहते हैं), लेकिन इसके अलावा, आपको उन सभी कार्यों में सहायता करना होगा जो आप करते हैं।
  • क्लब या पाठ्यक्रमों की सदस्यता लें, जो आपको रुचि रखते हैं यदि आप पेंट करना चाहते हैं, तो एक पेंटिंग कोर्स के लिए साइन अप करें यदि आप लिखना पसंद करते हैं, तो लेखन पाठ्यक्रम में भाग लें। चिंता न करें कि लोग आपके बारे में क्या कह सकते हैं या सोच सकते हैं। अगर आप सुनिश्चित कर रहे हैं कि आप क्या कर रहे हैं, वे हास्यास्पद हो जाएंगे, जब वे आप का मज़ाक उड़ाएंगे।
  • किसी समूह में शामिल होने के बारे में चिंता न करें दूसरों को ऐसा करने के तरीके में खुद को परिभाषित करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप स्कैटर क्रू का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो स्केटबोर्डिंग जाएं, और किसी से बात न करें कि आप स्केटर नहीं हैं
  • भाग 3

    मज़ा रहें
    मजेदार अबाउट अबाउट अबाउट अबाउट अजीब मजाक चरण 2
    1
    अपने जन्मजात हास्य की खोज करें कई लोगों के लिए, अजीब या अप्रत्याशित कुछ पर ध्यान देने के लिए अजीब तरह का मजाकिया होना लेकिन यह कैसे करना है? सबसे पहले, आपको यह आश्वस्त होना चाहिए कि आप जानते हैं कि आपको क्या हँसता है याद रखें कि जब आप मज़ेदार थे और जानते हैं कि आप अभी भी हो सकते हैं
    • पता लगाएं कि आपको क्या करना है, क्योंकि यह संभवतः दूसरों को भी हंसी देगा। आपके साथ होने वाली सभी मजेदार चीजों का ध्यान रखें या दूसरों की मज़ेदार बातें कहें। आप हास्य से घिरे होने के लिए प्रयोग करेंगे।
    • पता लगाएं कि कुछ चीजें आपको हंसी क्यों करती हैं जानने के लिए कि मजाक कैसे करें, यह समझने पर आधारित है कि कुछ क्यों मजेदार है। जब कोई कहता है या कुछ मजेदार है, तो अपने आप से पूछिए "ऐसा क्यों अजीब है? "। हास्य के एक विद्वान बनें
    • अजीब लोगों के साथ खुद को चारों तरफ देखें ये लोग आपके मित्रों या टीवी पर दिखाई देने वाले अभिनेता हो सकते हैं जो भी वे हैं, उन्हें सावधानी से देखें - उनकी कॉमेडी आपकी भी बन जाएगी।
  • मजेदार अजीब बात है मजाक के शीर्षक से चित्र चरण 6
    2
    थोड़ा सा होने के लिए डरो मत। हास्य की भावना को भी गंभीरता से लिया जाता है हास्य कलाकारों को देखो: वास्तव में वे जो खेल खेलते हैं वह कुछ ऐसा है जो उन्होंने कहा या उनके साथ हुआ। यदि आप चिढ़ा सकते हैं (विश्वास के साथ) दूसरों को पता चलेगा कि आपके पास एक अच्छा आत्मसम्मान है
  • स्वयं विडंबना के साथ ट्रेन आत्म-deprecating हास्य जब आप एक मजेदार तरीके से अपने आप को मजाक कर रहे हैं, और जब से आप गलतियों को बनाने से डरते नहीं हैं, दूसरों को अपने खुद के निर्णय या आलोचना से डर नहीं होगा। स्व-विडंबनात्मक मजाक के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं याद रखें कि ये काफी औपचारिक चुटकुले हैं, अपने मजेदार पक्षों पर ध्यान आकर्षित करने के लिए अधिक मुक्त लोगों का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • "मैं एक मनोचिकित्सक के पास गया और उन्होंने कहा, `तुम पागल हो।` मैंने उससे कहा कि मैं एक दूसरी राय चाहता हूं। उसने मुझे बताया, `ठीक है, तुम भी बदसूरत हो!`"
  • "मैं उन लोगों के लिए खेद है जो न पीते हैं या ड्रग्स नहीं लेते हैं क्योंकि एक दिन वे अस्पताल के बिस्तर में होंगे, मरेंगे, और उन्हें पता नहीं होगा कि क्यों"
  • "मैं इतना बदसूरत हूँ कि जब मेरा जन्म हुआ, तो डॉक्टर ने मेरी मां को थप्पड़ दिया"
  • मजेदार बिना मजाक के बारे में कहो चित्र 11
    3
    याद रखें कि अलग-अलग स्थितियां विभिन्न कारणों से मजेदार हैं। विभिन्न प्रकार के हास्य हैं - कई अलग चुटकुले जानते हुए कि मज़ेदार क्या है इसकी समझ पर निर्भर करता है। स्थितियों और संदर्भों के आधार पर यहां विभिन्न लाइनों के कुछ उदाहरण दिए गए हैं।
  • उम्मीदें बनाम वास्तविकता जब हम कुछ उम्मीद करते हैं, और हम पूरी तरह से कुछ अलग करते हैं, तो हम आश्चर्यचकित होते हैं: "मैं दूसरी रात से लड़ने के लिए गया था और मैं खुद को हॉकी खेल में मिला।"
  • शब्द गेम हम क्या उम्मीद से थोड़ा अलग करने के लिए शब्दों के साथ खेल रहे हैं: "मुझे एक भयानक सपना था, एक दुःस्वप्न कम से कम कहने के लिए जटिल रूबिक का एक दुःस्वप्न!"
  • फ्रेडडोर या कपट किसी एक का मजाकिया करने के लिए एक शब्द या वाक्यांश ने अभी कहा है: आपके एक मित्र कहते हैं: "क्या यह अजीब नहीं है कि हथियारों और अंतरंग भागों में केवल बाल हैं?"। इस मित्र को एक जवाब की उम्मीद नहीं है। आप उत्तर देते हैं: "आपके लिए बोलो।"
  • अपने क्रश हंसी चरण 4 को शीर्षक वाली छवि
    4
    अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास हास्यास्पद होने के नाते एक कला है, एक विज्ञान नहीं मस्ती करने के लिए कोई मैनुअल नहीं पढ़ सकते हैं लेकिन निरंतर होना महत्वपूर्ण है, और जानें कि कैसे हंसी और कठिनाइयों और गलतियां करें
  • अजीब किताबें पढ़ें और कॉमेडीज देखें आप वेब पर एक सूची पा सकते हैं, या आप सलाह के लिए अपने दोस्तों से पूछ सकते हैं।
  • आईने में चुटकुले को आज़माएं यदि आपने पहले कभी मजाक नहीं किया है, तो आसान हो जाओ: निरंतर चुटकुले के साथ अपने सहपाठियों या मित्रों को बमबारी न करें। थोड़ी देर में एक बार करो, और उन कामों को चिह्नित करें यदि वे काम नहीं करते हैं, तो अपने आप से पूछें कि आप उन्हें मज़ेदार बनाने के लिए क्या कर सकते हैं।
  • उठो जब आप गिर जाते हैं सभी अजीब लोग समय-समय पर खराब चुटकुले करते हैं। अक्सर आप स्वयं-विडंबना के बारे में क्या कर सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि वे हंसी नहीं करते। इसलिए विफल होने से डरो नहीं। अच्छी खबर यह है कि अगर कोई मजाक नहीं है तो कोई भी आपके चुटकुले को याद नहीं करेगा!
  • टिप्स

    • ईमानदार रहें झूठ बोलना आपको अकेला छोड़ देगी, क्योंकि आपके मित्र अब आप पर भरोसा नहीं करेंगे।
    • सभी को प्राप्त करना पसंद है "कुछ" ध्यान (भी डरपोक को) लोगों पर ध्यान दो, और अक्सर आप स्नेह के साथ चुकाया जाएगा यह लंबे समय तक नहीं लेता है
    • अपने आप को लोगों के साथ चारों ओर से सपोर्ट करें
    • सुनने के लिए मत भूलो और अपने आस-पास कौन है यह समझने के लिए एक खुले दिमाग है।
    • अपने आप का ख्याल रखना, और कभी नहीं तुम नहीं हो!
    • मत डरना या किसी को चोट लगी!
    • उन लोगों से बात करना आसान है जिनके पास अपने अनुभव हैं आपके वर्तमान मित्र आमतौर पर अतीत में किए गए दिलचस्प चीजों के बारे में बात करते हैं
    • लोग अक्सर बेहोश क्रियाओं को कम करके देखते हैं जब दूसरों के साथ बातचीत करते हैं, तो याद रखें कि वे अपनी असुरक्षा के कारण अक्सर बातचीत मुश्किल बनाते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने बारे में सुनिश्चित करें सुरक्षा आपको अन्य लोगों की सामाजिक अपरिपक्वता को देखने के लिए एक लाभप्रद दृष्टिकोण प्रदान करती है
    • इसका उद्देश्य लोगों के लिए सम्मान हासिल करना है, उनके अनुमोदन के लिए नहीं। लोग उन लोगों को आकर्षित करते हैं जो मूल्य देते हैं यदि आप दूसरों के अनुमोदन की तलाश करते हैं, तो आप निहितार्थ कह रहे हैं "मैं राय को महत्व देता हूं कि यह व्यक्ति मेरे पास है क्योंकि यह मेरे मूल्य का संकेत है I "। आपको सम्मान करना चाहिए और अपने आप को सम्मान करना चाहिए और किसी और की मंजूरी की तलाश नहीं करना चाहिए।
    • अपने दोस्तों के साथ सकारात्मक रहें, ताकि कोई भी सोच सके कि आप विरोधाभासी नहीं हैं।

    चेतावनी

    • पागल की तरह काम न करें और अजीब बातों के बारे में बात न करें जो बातचीत के बारे में नहीं हैं। शांत रहें और आवाज़ की एक सामान्य स्वर में बात करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com