कैसे जानो अगर आप सेक्स के लिए तैयार हैं

यदि आप अपना कौमार्य खोने के लिए तैयार हैं, तो सेक्स एक अद्भुत चीज हो सकती है यदि आप नहीं हैं, तो आपको गंभीर नतीजे, जैसे कि भावनात्मक समस्याएं, यौन संचारित संक्रमण और यहां तक ​​कि एक अवांछित गर्भावस्था भी शामिल है। समझने के कई तरीके हैं कि सही समय आ गया है या नहीं। क्या आपने तय किया है कि आप तैयार हैं? आपको अपने पार्टनर के साथ अपनी चिंताओं और उम्मीदों के बारे में बात करनी चाहिए, और फिर निर्धारित करें कि आप अपने आप को कैसे सुरक्षित करेंगे यह सब आपको एक सुरक्षित और सुखद पहली बार गारंटी देगा।

कदम

भाग 1

स्थिति का मूल्यांकन करें
छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 1
1
याद रखें कि हर किसी की अपनी जरूरत है कौमार्य खोने का विकल्प आसान नहीं है और आपको अपनी विशेष स्थिति पर विचार करना होगा। सेक्स शुरू करने के लिए कोई सही सही समय नहीं है। आपको बस इसके बारे में सोचना होगा और आपके लिए सही निर्णय लेने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना होगा।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 2
    2
    अपने व्यक्तिगत विश्वासों की जांच करें अगर आप सेक्स करने के लिए तैयार हैं तो तय करने से पहले, यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि आपके विचार और विचार क्या हैं। आपकी पहचान को परिभाषित करने के लिए ये कारक आवश्यक हैं, इसलिए आपको अपने कौमार्य को खोने के फैसले के परिणाम के बारे में सोचना चाहिए। अपने जीवन में यौन गतिविधि के प्रभाव का अनुमान लगाने के लिए अपने सिद्धांतों और मूल्यों का मूल्यांकन करने की कोशिश करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप मानते हैं कि शादी के बाद अपनी कौमार्यता खोना सही है, तो आप शादी करने से पहले अपने जीवन को कैसे बदल सकते हैं? अगर आपने हमेशा सोचा कि आपकी पहली बार एक विशेष व्यक्ति के साथ होगी, तो आप किसी के साथ एक सामयिक रिश्ता कैसे महसूस करेंगे जिसे आप बस अपील करते हैं?
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 3
    3
    आपके बारे में सेक्स, यौन संचारित बीमारियों और गर्भावस्था के बारे में संदेह की पहचान करें। किसी एमएसटी के अनुबंध की संभावना को कम करने या यौन संबंध के बाद एक अवांछित गर्भधारण होने से, यह आपके लिए सेक्स के बारे में सभी संदेहों को प्रतिबिंबित करना महत्वपूर्ण है और इसे सुरक्षित रूप से अभ्यास करने के लिए आपको इसके बारे में सूचित करें।
  • किसी पुराने मित्र या विश्वसनीय वयस्क के साथ अपने संदेहों के बारे में बात करने की कोशिश करें यदि आप असहज महसूस करते हैं तो ये प्रश्न किसी से पूछते हैं, तो आप हमेशा इंटरनेट पर जवाब देख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 4
    4
    अगर आप अपने साथी को अच्छी तरह जानते हैं और उसे भरोसा करते हैं तो समझने की कोशिश करें सेक्स एक अंतरंग अधिनियम है, इसलिए उस व्यक्ति पर भरोसा करना महत्वपूर्ण है जिसे आप बिस्तर पर जाने का फैसला करते हैं। यदि आप इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं रखते हैं या इसे विश्वसनीय नहीं मानते हैं, तो शायद सेक्स से बचने के लिए बेहतर होगा। यहां कुछ सवाल हैं जो आप पूछ सकते हैं:
  • क्या आप अपने साथी पर भरोसा करते हैं? असल में, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह एक अच्छा व्यक्ति है, जो आपको चोट या अपमानित करने के लिए कुछ भी नहीं करेगा। यह मूल्यांकन करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन विचार करने के लिए एक अच्छा पैरामीटर है: यदि आप अपने भीतर के विचार या रहस्यों को नहीं बताते हैं, तो आपको शायद बिस्तर पर जाना नहीं चाहिए।
  • क्या आपका रिश्ता सेक्स की भविष्यवाणी करने के लिए पर्याप्त परिपक्व है? यदि लगभग सभी आपकी बातचीत पूरी तरह से सतही है, तो सेक्स सहित एक बुरा विचार हो सकता है। इसके बजाय, अगर आपको लगता है कि आप लोगों के रूप में बढ़ने और सुधार करने में सहायता कर सकते हैं, तो आप इस बड़े कदम पर विचार कर सकते हैं।
  • क्या आप अपने साथी के साथ सेक्स के बारे में बात कर सकते हैं? विचार करें कि आप गर्भनिरोधक, यौन संचारित बीमारियों, मूल शरीर रचना और अन्य यौन मुद्दों जैसे विषयों से निपटने में सक्षम होंगे। यदि आप सेक्स करने से पहले एक शांत बातचीत नहीं कर सकते हैं, तो फिर से सोचें: शायद यह सही विकल्प नहीं होगा
  • क्या आप दूसरे व्यक्ति की प्रतिबद्धता का सम्मान नहीं करेंगे? अपने सिद्धांतों और मूल्यों पर विचार करने के अलावा, अपने साथी के बारे में सोचें यदि आपके साथ यौन संबंध होने से आपको बर्खास्त करने या दंड देने की जानकारी मिल जाएगी, तो कम से कम अब से बचने के लिए बेहतर होगा।
  • क्या आप इस व्यक्ति के साथ बिस्तर पर चले गए एक दिन शर्मिंदा महसूस करेंगे? शायद यह मूर्खतापूर्ण लग रहा है, लेकिन इस बारे में सोचने की कोशिश करें कि आप यहां पांच साल तक कैसे आएंगे। अगर आपको उसके साथ बाहर जाने की ज़रूरत नहीं है, तो क्या आप इसे भावी सहयोगी के वर्णन के लिए शर्मिंदा महसूस करेंगे? यदि उत्तर सकारात्मक या अनिश्चित है, तो शायद यह अधिक अनुकूल अवसर के लिए इंतजार करना बेहतर होगा।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 5
    5
    निर्धारित करें कि क्या आप कानूनी दृष्टि से सही उम्र है। सहमति पारस्परिक होनी चाहिए और कुछ आवश्यकताओं को पूरा करती है, इसलिए निर्णय लेने से पहले, सुनिश्चित करें कि संभावित यौन संबंध कानूनी है। ध्यान रखें कि आपकी सहमति देते समय, अन्य व्यक्ति को समस्या हो सकती है यदि आप कानूनी उम्र तक नहीं पहुंच गए हैं और आपके रिश्ते को दुरुपयोग माना जाता है। इसी तरह, अगर आपका साथी सहमति की उम्र में नहीं है, तो आप जोखिम ले सकते हैं। किसी भी मामले में, अपने विशेष मामले के बारे में पूछताछ करना आवश्यक है, क्योंकि इसमें शामिल होने के बीच उम्र के अंतर भी खेल सकते हैं।
  • विशिष्ट स्थिति उन सभी लोगों के ऊपर निर्भर करती है जो शामिल हैं। सामान्य रूप से, सहमति की उम्र इटली में 14 पर सेट है, हालांकि अपवाद हैं। इसके बारे में जानें
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 6
    6
    अपने साथी के रवैये पर विचार करें यदि आप अपने कौमार्य को खोने की सोच रहे हैं क्योंकि दूसरे व्यक्ति ने कुछ भाषण दिए हैं, तो कम से कम उसके कुछ बयानों का मूल्यांकन करना अच्छा है किसी ने आपको भ्रामक या भ्रामक वाक्यांशों के साथ राजी करने का प्रयास करके आप पर दबाव डाला। यहां कुछ हैं:
  • "यदि आप वास्तव में मुझसे प्यार करते हैं, तो आप मेरे साथ यौन संबंध रखते होंगे"।
  • "हमारे सभी दोस्तों ने ऐसा किया है, हम केवल उन ही हैं जिन्होंने अभी तक अपने कौमार्य नहीं खोए हैं"।
  • "यदि आप मेरे साथ यौन संबंध रखते हैं, तो मैं आपकी ज़रूरतों पर चौकस रहूंगा और मैं आपको प्यार करूंगा"।
  • "जल्दी या बाद में आपको अपना कौमार्य खोना होगा। ऐसा क्यों नहीं अब?"।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 7
    7
    अपने दोस्तों के बारे में सोचें यहां तक ​​कि किसी के ज्ञान का चक्र कौमार्य खोने की पसंद को प्रभावित कर सकता है। शेष समूह को खुश करने के लिए यौन संबंध रखने का निर्णय करना एक अच्छा विचार नहीं है अपने सहपाठियों या दोस्तों के भाषणों को रेट करें, जिन्होंने आपके निर्णय को प्रभावित किया हो। यहां कुछ विशिष्ट वाक्यांश दिए गए हैं:
  • "क्या आप अभी भी कुंवारी हैं?"।
  • "मैंने 12 साल की उम्र में अपना कौमार्य खो दिया"।
  • "आप इसे समझ नहीं सका क्योंकि आपने कभी सेक्स नहीं किया था"।
  • "सेक्स दुनिया में सबसे अच्छी बात है आप नहीं जानते कि आप क्या याद कर रहे हैं"।
  • भाग 2

    सेक्स के बारे में बात करें
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 8
    1
    अपने साथी से बात करें अपनी भावनाओं को ध्यान से देखकर और अपने बाहरी प्रभावों का मूल्यांकन करने के बाद, आप इसके बारे में अभी भी संदेह कर सकते हैं। अगर आपने तय किया है कि आप तैयार हैं और आपको नहीं लगता है कि दूसरों ने आपको दबाव में डाल दिया है, तो अपने साथी को बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है
    • इस तरह से एक वाक्य कहने की कोशिश करें: "मुझे लगता है कि मैं सेक्स करने के लिए तैयार हूँ आप इसके बारे में क्या सोचते हैं?"।
    • ध्यान रखें कि दूसरे व्यक्ति जरूरी आपके समान तरंग दैर्ध्य पर नहीं होगा। यदि वह आपको बताता है कि वह तैयार नहीं है, तो वह अपनी पसंद का सम्मान करता है।
  • छवि का शीर्षक है अगर आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 9
    2
    अपने साथी से अपने यौन अनुभवों के बारे में बात करने के लिए कहें। यदि आप अपनी कौमार्यता खोने के लिए भी तैयार हैं, तो आपको अपने बारे में बता देना चाहिए कि आपने पिछली बार क्या अनुभव किया है। अपने आप को बचाने के लिए, यह जानना महत्वपूर्ण है कि कितने लोगों ने सेक्स किया है और क्या आपने कभी संक्रमण या यौन संचारित रोग से पीड़ित है।
  • कहने का प्रयास करें: "मैं समझता हूं कि आप मेरे साथ इस बारे में असहज महसूस करते हैं, लेकिन मैं अपने पिछले अनुभवों के बारे में कुछ छोटी जानकारी रखना चाहूंगा क्या आपने कभी सेक्स किया है? यदि हां, तो कितने लोग? क्या तुमने कभी यौन संचरित रोग किया है?"।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 10
    3
    अपने आप से तुलना करें कि आप सबसे गंभीर परिणामों से कैसे निपटेंगे। किसी के साथ यौन संबंध शुरू करने से पहले, यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि आप सबसे नाजुक परिस्थितियों को कैसे संभाल लेंगे, जैसे कि गर्भावस्था या संक्रमण क्या आपको दोनों के पास चिकित्सक जाने या इलाज के लिए अस्पताल जाने का मौका है? क्या आप दोनों एक यौन संबंध में शामिल हैं, जैसे एक गर्भावस्था या संक्रमण के जोखिम के लिए जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं? सावधानी से सेक्स के परिणामों और जिस तरह से आप उनके साथ काम करते हैं, उस पर विचार करें।
  • छवि का शीर्षक है अगर आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 11
    4
    अपनी इच्छाओं और उम्मीदों को साझा करें सेक्स के संभावित नकारात्मक परिणामों पर विचार करने के बाद, आप क्या चाहते हैं और उम्मीद कीजिए। समझाएं कि आप इस अनुभव का अनुभव कैसे करना चाहते हैं, पहली बार और बाद में दोनों। इस बारे में अपने विचार साझा करने के लिए अपने साथी को आमंत्रित करें
  • उदाहरण के लिए, क्या कुछ निश्चित स्थिति या अन्य यौन अनुभव हैं जिन्हें आप कोशिश करना चाहते हैं? रिश्ते के अंत में, क्या आप थोड़ी देर के लिए बिस्तर पर रहना चाहते हैं और अपने साथी के साथ खुद को लाड़ प्यार करते हैं? क्या आप एक मोनोग्रामस रिश्ते चाहते हैं?



  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 12
    5
    सुरक्षा के बारे में निर्णय करें सेक्स करने से पहले, आपको यह तय करना चाहिए कि आप गर्भावस्था और संक्रमण से कैसे बचेंगे। अपने चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति बुक करें या विभिन्न विकल्पों के बारे में जानने के लिए एक सलाहकार कार्यालय पर जाएं। कई सलाहकार सुरक्षित सेक्स को बढ़ावा देने के लिए निशुल्क कंडोम भी पेश करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आपको यह तय करना होगा कि आप केवल कंडोम का उपयोग करेंगे या यदि आप इसे गर्भनिरोधक गोली से जोड़ते हैं या नहीं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 13
    6
    आपके बारे में परवाह करने वाले किसी से बात करने की कोशिश करें अपनी चिंताओं को अपने साथी के साथ साझा करने के बाद, आप अभी भी ऐसे व्यक्ति को पता करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं जो आपको प्यार करता है और सही निर्णय लेने में आपकी मदद करना चाहता है। अगर आपके माता-पिता से बात करने में कोई समस्या नहीं है, तो यह शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह हो सकती है। यदि नहीं, तो आप एक डॉक्टर, एक स्कूल मनोचिकित्सक, एक चाचा, एक बड़े भाई या पुराने दोस्त के पास जा सकते हैं।
  • जब आप चर्चा शुरू करते हैं, तो सीधे होने की कोशिश करें: "मैं अपने कौमार्य को खोने की सोच रहा हूँ क्या आपको इसके बारे में मुझे देने के लिए कोई सलाह है?"।
  • शोध के अनुसार, जिन लोगों को अपने दोस्तों के साथ कामुकता के क्षेत्र से संबंधित मुद्दों से निपटने में कोई समस्या नहीं है, वे मिठाई आधे के साथ सेक्स के बारे में अधिक बात कर सकते हैं।
  • भाग 3

    पहली बार रहने का समय
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 14
    1
    कंडोम का उपयोग करें यौन संचारित संक्रमणों से आपको बचाने के लिए उन्हें रोकने का सबसे अच्छा तरीका लिंग को स्थगित या बचाना है हालांकि, अगर आप प्रतीक्षा नहीं करना चाहते हैं, सावधान रहने की कोशिश करें और कंडोम का उपयोग करें जब भी आप संभोग करेंगे। क्या आपने सुना है कि आप पहली बार गर्भधारण या यौन संचारित संक्रमणों को खतरे में नहीं डाल रहे हैं? यह केवल एक मिथक है, भले ही वह व्यापक हो। ये परिणाम हर बार जब आप यौन संबंध रखते हैं, तो अपने आप को बचाने के लिए महत्वपूर्ण है। यदि नियमित रूप से और सही तरीके से इस्तेमाल किया जाता है, तो कंडोम समस्या को रोकने के लिए बहुत प्रभावी हैं I
    • अगर दूसरे व्यक्ति कंडोम का इस्तेमाल नहीं करना चाहता है, तो दबाव में मत देना। स्पष्ट बताएं कि सेक्स के हितों के लिए आप केवल तभी सुरक्षित हैं अगर
    • यदि आप एक लड़की हैं, तो आप एचसीवी से बचने के लिए टीका पर विचार कर सकते हैं, जो वायरस है जो जननांग मौसा और ग्रीवा कैंसर का कारण बनता है। गार्डिसिल या Cervarix जैसे टीके के बारे में अधिक जानने के लिए अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से संपर्क करें
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 15
    2
    कंडोम उपयोग और गर्भनिरोधक गोली को संयोजित करने का प्रयास करें। अकेले गोली यौन संचरित संक्रमण को रोकती नहीं है, लेकिन इसे कंडोम के साथ प्रयोग करने से गर्भावस्था के जोखिम को कम किया जा सकता है।
  • कंडोम में 82% की गर्भनिरोधक प्रभाव पड़ता है, जबकि गोली की संख्या 91% है। नतीजतन, दोनों तरीकों का प्रयोग गर्भावस्था के जोखिम को कम कर सकता है, लेकिन साथ ही यह यौन संचारित संक्रमणों के खिलाफ भी बचाता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 16
    3
    रिलैक्स। पहली बार बहुत तनावपूर्ण हो सकता है, इसलिए, इस अनुभव को ध्यान में रखते हुए, आप तनाव को कम करने के उद्देश्य से व्यायाम का उपयोग कर सकते हैं। सेक्स करने से पहले शांत होने के लिए लंबे, गहरे साँस लेने का प्रयास करें याद रखें कि कौमार्य खोने पर हर कोई थोड़ा परेशान है, इसलिए यह इस तरह महसूस करने के लिए बिल्कुल सामान्य है।
  • छवि का शीर्षक है अगर आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 17
    4
    आप की जरूरत है सभी समय ले लो सेक्स भी मज़ेदार है और अगुवाई और रोमांस के लिए धन्यवाद। जल्दी में मत हो और पल का आनंद लें। यह एक दौड़ पर विचार मत करो हर समय आपको ज़रूर लें और अनुभव का आनंद लें। शांत संगीत को सुनकर रोशनी को बदलकर और शुरू करने से पहले थोड़ी देर के लिए बात करके रोमांटिक वातावरण बनाने की कोशिश करें।
  • छवि का शीर्षक है अगर आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 18
    5
    अगर आपको असहज महसूस होता है, तो दूसरे व्यक्ति को बताएं अगर कुछ समय पर आप महसूस करते हैं कि आप अनुभव का स्वाद नहीं ले सकते, तो आपको इसे अपने प्रिय को समझा जाना चाहिए। इसी तरह, अगर दूसरे व्यक्ति आपको रोकने के लिए कहता है, तो आपको इसे सुनना चाहिए। सेक्स पहली बार दर्द हो सकता है, यह सामान्य है लेकिन अगर आप वास्तव में मजाक नहीं कर सकते हैं, तो अपने साथी को बताना महत्वपूर्ण है, ताकि आप अपनी स्थिति बदल सकें या किसी अन्य समय में फिर से कोशिश कर सकें।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 1 9
    6
    याद रखें कि पहली बार शर्मनाक हो सकता है। सिनेमा और टीवी लोगों को लोगों का मानना ​​है कि सेक्स एक कामुक और रोमांटिक अनुभव है, लेकिन वास्तव में यह बहुत मुश्किल हो सकता है। पहली बार विशेष रूप से अजीब हो सकता है क्योंकि यह पूरी तरह से नया अनुभव है तुम्हें पता होना चाहिए कि असुविधा सामान्य है और आपको इस बारे में शर्मिंदा महसूस नहीं करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 20
    7
    पहली बार के बाद, आप भावनाओं के एक आनंदमय दौर का अनुभव कर सकते हैं। एक बार जब आप सेक्स करते हैं, तो आपके पास अनुभव के बारे में सोचने और उसे संसाधित करने का समय होगा, ताकि आप कुछ भावनाओं को महसूस करना शुरू कर सकें जो आपके लिए नया होगा। किसी के साथ पहले यौन अनुभव के बाद अजीब महसूस करना सामान्य है यदि आपको इन मूडों से निपटने में कठिनाई हो रही है, तो किसी विश्वसनीय व्यक्ति से बात करें, जैसे कि माता-पिता, मनोवैज्ञानिक, या करीबी दोस्त।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप सेक्स के लिए तैयार हैं चरण 21
    8
    अन्य तरीकों पर विचार करें जिससे आप किसी के साथ शारीरिक संबंध बना सकते हैं ऐसे कई चरणों होते हैं जिन्हें हाथ और सेक्स के बीच अनुभव किया जा सकता है। यदि आपको लगता है कि रिश्ते बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे हैं, तो अन्य अंतरंग कृत्यों के साथ धीमा करने की कोशिश करें, जो सेक्स को शामिल न करें, जैसे चुंबन, पेटी और गले लगाने अपने प्यार को ऐसे तरीके से दिखाएं जिससे आप दोनों को एक साथ आराम महसूस कर सकें।
  • टिप्स

    • एक सकारात्मक और संतोषजनक रिश्ते में कौमार्यता को सामान्य होना चाहिए। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप सही उम्र के हैं और आप संकेतित व्यक्ति के साथ हैं।
    • कभी किसी पर दबाव डालना नहीं इस बारे में सोचें कि यह आपको कैसा महसूस होगा अगर यह आपके साथ हुआ है
    • अगर आपको लगता है कि आप इसके बारे में बात करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो ऐसा मत करो। कोई जल्दी नहीं है

    चेतावनी

    • सहमति की उम्र से संबंधित विशिष्ट कानूनों के बारे में जानें इटली में, यह 14 वर्षों में सेट है यदि आप किसी युगल में कानून का पालन नहीं करते हैं, तो आप यौन हिंसा के आरोपों का जोखिम उठाते हैं।
    • सेक्स करने के लिए कोई भी बाध्य नहीं होना चाहिए यदि आपको यौन हिंसा का अनुभव है, आपातकालीन सेवाओं को कॉल करें, तुरंत अस्पताल या विशेष केंद्र (यदि आपके क्षेत्र में उपलब्ध है) पर जाएं।
    • यदि आपके पर दुर्व्यवहार के आधार पर संबंध है, कभी लिंग पर विचार करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com