कैसे एक Sociopath को पहचानने के लिए

एक सोशोपैथ को एक ऐसे व्यक्ति के रूप में परिभाषित किया जा सकता है जो असामाजिक व्यक्तित्व विकार है। इस विकार दूसरों की भावनाओं के लिए एक उपेक्षा की विशेषता है, पश्चाताप या शर्म की बात है, बनावटी व्यवहार, स्वयं centeredness और अनियंत्रित क्षमता की कमी के क्रम में झूठ अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए। sociopaths, ज्यादा से ज्यादा, वे खतरनाक, या से निपटने के लिए बस बहुत मुश्किल हो सकता है और यह अगर तुम अपने आप को एक मनोरोगी के साथ पाया, जानना चाहते हैं कि यह आप डेटिंग कर रहे किसी व्यक्ति या सहयोगी अनियंत्रित है महत्वपूर्ण है। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे एक sociopath की पहचान करने के लिए, आपको ध्यान देना चाहिए कि व्यक्ति क्या कहता है या क्या करता है। पढ़ना शुरू करें

कदम

भाग 1

सिग्नल पढ़ें
स्पॉट ए सोसाओपाथ चरण 1 नामक छवि
1
अपने पश्चाताप की अनुपस्थिति देखें। अधिकतर सोशोपैथ्स थोड़ी सी भी पश्चाताप के बिना नीच कृत्य कर सकते हैं। इस तरह के कार्यों में सार्वजनिक हिंसा या अन्य व्यक्ति के अपमान को शामिल किया जा सकता है।
  • जब एक सोशोपैथ कुछ गलत करता है, तो संभव है कि वह अपनी गलतियों को स्वीकार नहीं करेगा और इसके बदले उन्हें दूसरों के लिए जिम्मेदार ठहराएगा।
  • सोसाओपैथ किसी भी व्यक्ति को चोट पहुंचाने को तैयार हैं, जब भी उन्हें अपने लक्ष्यों को प्राप्त करना है। यही कारण है कि बहुत से समाजोपदेश बहुत सफल लोग हैं, दुर्भाग्य से।
  • Sociopaths जानवरों के साथ क्रूर हो सकता है और अपने द्वेष के लिए सब पर किसी भी पश्चाताप नहीं दिखाएगा।
  • स्पॉट ए सोशोपैथ चरण 2 नामक छवि
    2
    ध्यान दें कि अगर इस व्यक्ति को लगातार दिमाग है। सोशोपोपैथ पूरी तरह से आसानी से हैं, अपने जीवन को कई झूठ बोलते हुए बताते हुए। वास्तव में, सच्चे सोपानोपैथ असहज हैं, जब वे सच्चाई पर जोर देते हैं। आखिरकार, यदि कोई झूठ पाया जाता है, तो वे झूठ बोलते रहेंगे और अपने झूठ को कवर करने के लिए पीछे रहेंगे। अगर मैं वास्तव में एक झूठ के साथ बेवकूफ़ बनने के बारे में हूं - यह बहुत बड़ा होना चाहिए, हालांकि - आपकी निष्ठा को सुरक्षित रखने के लिए वे बेरहमी से सब कुछ स्वीकार कर सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, वे सहायता प्राप्त करने का वादा कर सकते हैं, लेकिन कभी भी ऐसा करने से नहीं, या कुछ छोटे बदलाव कर सकते हैं और फिर बूढ़ा आदतों पर जल्दी से वापस आ सकते हैं।
  • Sociopaths भी अपने अतीत के बारे में झूठ बोलना पसंद है उनकी कहानियों में विसंगतियों की तलाश करें
  • कुछ sociopaths आप अपने झूठ विश्वास विश्वास पर जोर दिया जाएगा उदाहरण के लिए, एक सोशोपैथ बाहर जाने का बहाना कर सकता है "काम पर जाने के लिए" हर एक दिन भले ही, वास्तव में, यह बेरोजगार है
  • बहुत से समाजोपदेशों का मानना ​​है कि उनके झूठ सत्य हैं। उदाहरण के लिए, चार्ल्स मैनसन ने एक बार कहा था: "मैंने कभी किसी को मार डाला नहीं है! मुझे किसी को मारने की ज़रूरत नहीं है!"
  • स्पॉट ए सोसाओपाथ स्टेप 3 नामक छवि
    3
    ध्यान दें कि परिस्थितियों के बावजूद वे भय से शांत रह सकते हैं। थोड़ी सी भावनाओं का अनुभव किए बिना एक सोशोपैथ अत्यधिक भावुक घटना का अनुभव कर सकता है। ये लोग गैर-समाजवादी जैसे ही घटनाओं को अनुभव नहीं करते हैं और खतरनाक या भयभीत परिस्थितियों में केवल कम से कम प्रतिक्रिया कर सकते हैं।
  • यदि आप एक स्थिति में खुद को पाते हैं जहां आप उत्तेजित हैं या डर गए हैं और आपके साथ व्यक्ति मुश्किल से परेशान है, तो आप गंभीर रूप से एक घटना को महसूस नहीं कर सकते जैसा कि आप करते हैं।
  • ध्यान देने की कोशिश करें कि क्या व्यक्ति को कभी भी चिंतित या घबराहट लग रही है, खासकर उन परिस्थितियों में, जिनके स्वभाव से, इस प्रकार के व्यवहार का कारण होना चाहिए। यद्यपि कुछ व्यक्ति दूसरों की तुलना में अधिक संतुलित होते हैं, लेकिन ज्यादातर लोग किसी प्रकार के चिंताओं को दिखाते हैं।
  • इसके अलावा, विचार करें कि क्या उसने कभी ऐसी स्थिति में भावनात्मक रूप से जबरदस्ती प्रतिक्रिया व्यक्त की है जिसमें वह अनुचित लग रहा था। यह एक गढ़ा (गलत) भावना हो सकती है, या यह एक रक्षा तंत्र हो सकता था
  • अध्ययन बताते हैं कि sociopaths चिंता नहीं दिखा जब वे परेशान तस्वीरें देखने या जबकि गैर sociopaths रिकॉर्ड चिंता और इन स्थितियों में डर वे छोटे बिजली के झटके, दिया जाता है जब।
  • स्पॉट ए सोशोपैथ चरण 4 नामक छवि
    4
    यह समझने की कोशिश करें कि यह बहुत ही आकर्षक है - पहले। Sociopaths पता करने के लिए कैसे आकर्षित करने के लिए, क्योंकि वे जानते हैं कि वे क्या चाहते हैं प्राप्त करने के लिए इस तरह का व्यक्ति जानता है कि कैसे दूसरों को विशेष महसूस करने के लिए, स्वयं के बारे में सही सवाल कैसे पूछें और कैसे मजाकिया, अजीब और रोचक जो लोग वास्तव में आकर्षक हैं उन्हें युवा बच्चों से लेकर पुराने महिलाओं तक आकर्षित करने की क्षमता है। अगर पहले व्यक्ति अविश्वसनीय रूप से आकर्षक है, जबकि उसके बाद के व्यवहार से आपको डरा लगता है या आपको भ्रमित किया जाता है, तो आपके हाथ में एक सोशोपैथ हो सकता है।
  • प्रश्न में व्यक्ति अजनबियों की मदद करने या उन लोगों के साथ अविश्वसनीय रूप से उदार होने के लिए बहुत कुछ कर सकता है जिन्हें वह शायद ही जानता है। हालांकि, यह करीब परिवार और दोस्तों के साथ सटीक विपरीत हो सकता है
  • आप सोपानोपैथ को घोटाले के कलाकारों के रूप में सोच सकते हैं, जो हमेशा एक गुप्त एजेंडा है। उन्हें पता है कि दूसरों के आकर्षण का तरीका जानने के लिए वे क्या चाहते हैं अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए, उन्हें पहले भीड़ के साथ भ्रमित करना पड़ता है, जिसका मतलब है कि उन्हें पता होना चाहिए कि किस तरह मुस्कुराहट, लोगों को बधाई देना और उन्हें आसानी से महसूस करना है
  • हालांकि कई समाजोपदेश वास्तव में आकर्षक हो सकते हैं, उनके पास मजबूत असामाजिक झुकाव है और वे अलग-थलग रह सकते हैं - वंचित महसूस किए बिना - एक समय में हफ्तों के लिए।
  • स्पॉट ए सोशोपैथ चरण 6
    5
    ध्यान दें कि व्यक्ति हस्तक्षेप करना है Sociopaths मानव कमजोरी समझते हैं और इसे पूरा करने के लिए शोषण एक बार यह निर्धारित किया जाता है, वे किसी भी चीज़ को करने के लिए व्यक्तियों को हेरफेर कर सकते हैं वे कमजोरों को कम करते हैं और अक्सर उन मजबूत लोगों से दूर रह जाते हैं - वे उन लोगों की तलाश करते हैं जो दुखी, असुरक्षित हैं या जीवन में अर्थ की खोज करते हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि ये लोग लक्ष्य हैं जो थोड़ा प्रतिरोध प्रदान करते हैं। यह देखने के लिए जांचें कि क्या वह दूसरों को अपनी इच्छानुसार करने के लिए अच्छा कर रहा है।
  • सच समाजोपैथ धीरे-धीरे प्रभुत्व को ग्रहण कर लेते हैं और किसी व्यक्ति को इसे महसूस किए बिना नियंत्रण करते हैं। वे हर स्थिति पर नियंत्रण में रहना पसंद करते हैं और उन्हें अन्य मजबूत लोगों के साथ असहज महसूस होता है।
  • जब वे मजबूत लोगों के करीब हैं, तो उन्हें पता चला है कि वे डरते हैं। वे दूरी बनाए रखते हैं और दूरी से, व्यक्ति को छोटी झलक देते हैं "मज़बूत", यह देखने के लिए कि क्या उन्हें देखा गया है। एक बार जब वे उजागर महसूस करते हैं, तो वे इस दृश्य को छोड़ने की कोशिश करेंगे ... हमेशा एक बहाना के साथ जो समझ में नहीं आता
  • उनके वर्चस्व का अधिकतर एक मनोवैज्ञानिक युद्ध के माध्यम से उत्पन्न होता है, जिससे उन पर अन्य व्यक्ति की निर्भरता पैदा होती है। जहर की तरह, उनकी योजना समय के साथ लोगों को कमजोर करना है। उन्हें लगता है कि, अदृश्य बचे, वे चोट से बचने से बच सकते हैं
  • ध्यान दें कि व्यक्ति पूरी तरह से लोगों को धोखा देने में आसानी से है और मुमकिन है कि वह क्या चाहता है उसे पाने के लिए झूठ बोलता है।
  • स्पॉट ए सोशोपैथ चरण 7 नामक छवि
    6
    हिंसक व्यवहार के लक्षणों के लिए देखो एक बच्चे के रूप में कुछ सोशोपैथ बेरहम जानवरों जैसे तराजू या पिल्ले, बिल्ली के बच्चे या यहाँ तक कि असहाय लोगों को यातना देता है। यह आक्रमण कभी रक्षा के लिए नहीं है वे बकवास के लिए रोष या दूसरों को क्या कहते हैं परेशान। यदि आप इसे नोटिस करते हैं, तो वे आपकी उंगली को आप पर इंगित करेंगे, लोगों की सहानुभूति को संरक्षित रखने के लिए, कम से कम जब तक वे अनमास्क न हों। टकराव के दौरान भ्रम पैदा करने के लिए उनका दोष दूसरों को खोजा नहीं जा सकता है।
  • यदि आपको यह महसूस हो रहा है कि, हालांकि व्यक्ति बाहरी रूप से शांत है, किसी भी समय ट्रिगर और हिंसक हो सकता है, तो यह एक सोशोपैथिक व्यवहार हो सकता है
  • स्पॉट ए सोशोपैथ चरण 8 नामक छवि
    7
    ध्यान दें कि व्यक्ति के पास एक विशाल अहंकार है। Sociopaths अक्सर भव्यता के भ्रम और लगता है कि वे दुनिया में सबसे अच्छा कर रहे हैं। वे पूरी तरह से आलोचना के प्रति असंवेदनशील हैं और स्वयं की अत्यधिक फुलाया भावना रखते हैं। उनके पास बकाया राशि का भी एक बहुत बड़ा अर्थ है, ये सोचते हैं कि उनके पास ये आश्चर्यजनक चीजें हैं, यहां तक ​​कि बहुत कम प्रयास के साथ भी।
  • उनके पास उनकी क्षमताओं का पूरी तरह अवास्तविक दृष्टिकोण भी हो सकता है - उदाहरण के लिए, वे सोच सकते हैं कि वे गायन या नाच में बेहद प्रतिभाशाली हैं, जबकि वास्तविकता में इन क्षेत्रों में उनके व्यावहारिक रूप से कोई कौशल नहीं है।
  • वह किसी भी सबूत के बिना, वह सबसे अच्छा होने का भी विचार कर सकता है।
  • व्यक्ति भी पूरी तरह से narcissistic हो सकता है। इस प्रकार, वह दूसरों के बारे में क्या कहने के लिए सुनने की तुलना में खुद के बारे में बात करने में ज्यादा दिलचस्पी है। इसके अलावा, यह दुनिया में अन्य लोगों को देखने के बजाय दर्पण की तलाश में बहुत अधिक समय खर्च करता है। सामान्य रूप से, वह व्यक्ति सुनना नहीं चाहता है कि किसी और को क्या कहना है।
  • स्पॉट ए सोशोपैथ चरण 11
    8
    ध्यान दें कि व्यक्ति के पास कुछ सच्चे दोस्त हैं भले ही हर कोई भाग्यशाली नहीं है कि आपके पास दोस्तों की लॉटरी है, तो आपको चिंता करनी चाहिए कि प्रश्न में व्यक्ति के पास वास्तव में कोई वास्तविक दोस्त नहीं है। उसके पास केवल एक उपयोगी के लिए उसके आसपास के लोगों की कमी हो सकती है, लेकिन यह देखने की कोशिश करें कि क्या व्यक्ति के पास दूसरों के साथ महत्वपूर्ण संबंध हैं या नहीं। यदि वह व्यावहारिक रूप से कोई दोस्त नहीं है, तो एक उच्च संभावना है कि कुछ वापस नहीं आएगा, जब तक कि वह बहुत शर्मीली न हो या उसके दोस्तों के इस अभाव का कोई अन्य वास्तविक कारण न हो।
  • यह परिवार के सदस्यों पर भी लागू होता है यदि व्यक्ति परिवार के सभी सदस्यों के संपर्क में नहीं है और उनके बारे में कभी बात नहीं करता है, तो भी समस्या हो सकती है बेशक, उस व्यक्ति के पास अन्य कारण हो सकते हैं, जिनके कारण इन लोगों का जिक्र नहीं है, जैसे कि बचपन में मुश्किल।
  • अतीत के संबंध में कमी की तलाश करें यदि व्यक्ति को हाईस्कूल, कॉलेज या उसके जीवन की किसी भी पिछली अवधि से व्यावहारिक रूप से कोई दोस्त नहीं है, तो वह एक समाजोपैथ हो सकता है।
  • स्पॉट ए सोशोपैथ चरण 12
    9
    ध्यान दें कि यदि इस व्यक्ति को आपको अलग करना पसंद करना है सोपानोपैथ उन लोगों से मिलना पसंद करते हैं जिनके साथ वे जल्दी अंतरंग हो सकते हैं। इसका कारण यह है कि इस तरह से आपको अपने दिमाग को वापस लेने या बदलने की संभावना नहीं है। यह संभव है कि, कुछ हफ्तों के बाद, सोशोपैथिक व्यक्ति आपके चारों ओर बहुत तीव्रता से चलता रहता है, यदि आप भावनात्मक रूप से शामिल होते हैं यह आपको भी महसूस कर सकता है कि आप एक दोस्त हैं, क्योंकि वह लोगों को पढ़ने में बहुत अच्छा है, ताकि वह आपको बता सके कि आप क्या सुनना चाहते हैं। आखिरकार, सोशोपोपैथ उसके स्थान पर हर जगह अपने चारों ओर होना चाहता है "आप साझा" दुनिया के साथ
  • यदि आप विशेष रूप से किसी में भाग ले रहे हैं, तो सोसाइपाथ जल्दी से अपने दोस्तों के साथ फांसी को रोकने की कोशिश करेगा क्योंकि उन्हें उनके द्वारा धमकी दी जाती है। आपको हजारों बहाने मिलेंगी कि आप अपने दोस्तों के साथ बाहर न जाएं, जैसी बातें कह रहे हों: "वे वास्तव में आपकी सहायता नहीं करते जैसे मैं करता हूं" या "उन्होंने मुझे कभी मौका नहीं दिया"। वे पीड़ित को अत्यधिक तरीके से खेलते हैं और उस व्यक्ति के सभी विचार पर विजय प्राप्त करने का प्रयास करने का प्रयास करते हैं जो आग लग रहा है। एक सोशोपैथ आपको ऐसा महसूस करने की कोशिश करता है कि आप एकमात्र व्यक्ति हैं जो उसे बचा सकते हैं और आपको समझाने की कोशिश कर सकते हैं कि आपको अपने साथ अपना समय बिताना होगा।
  • चित्र एक सोशोपैथ चरण 13 स्पॉट ए
    10
    नोट करें कि व्यक्ति अपरिपक्व है Sociopaths अपनी गलतियों से सीख नहीं है और हमेशा एक ही दोहराएँ इसलिए, वे न बढ़ें और न ही उतना ही दूसरों के रूप में विकसित करें अपरिपक्व व्यवहार के लिए देखो जो कि करिश्मा और आकर्षण के साथ व्यक्ति के उस सील के नीचे छिपाया जा सकता है यहां देखने के लिए कुछ व्यवहार दिए गए हैं:
  • चरम स्वार्थ व्यक्ति किसी भी कीमत पर खुद के लिए सब कुछ चाहता है इसे साझा करने की इच्छा की कमी है।
  • एक विशाल अहंकार व्यक्ति किसी के साथ इतनी घबराहट हो सकता है कि किसी और चीज के बारे में चिंता न करें।
  • Outbuildings। व्यक्ति यह निर्णय ले सकता है कि जब भी वह चाहती है, वहां आपको उसके साथ होना चाहिए।
  • जिम्मेदार होने में असमर्थता व्यक्ति किसी भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का सामना करने या प्राप्त करने में सक्षम या सक्षम नहीं हो सकता है। वह दूसरों के लिए किसी भी काम को पारित कर सकता है और क्रेडिट ले सकता है, दिवालियापन से वितरण कर सकता है, या वह पूरी तरह से किसी भी जिम्मेदारी से बचने के लिए होगा।



  • एक बातचीत में विषय बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
    11
    gaslighting. चूंकि सोसाओपाथ झूठ और धोखा देते हैं, इसलिए उन्हें शिकार को समझने की प्रवृत्ति है कि वह समस्या का कारण है जो सोशोपोपैथ पैदा कर रहा है। चिकित्सा शब्दावली है "प्रक्षेपण"। यह सोशिओपैथी का एक स्पष्ट लक्षण है
  • अपने आप को अपने लिए दोष दें, जो उन्होंने आपके साथ किया है। यदि कोई व्यक्ति झूठ बोल रहा है और आपको झूठा होने का आरोप लगाता है, तो यह एक सोशोपैथ हो सकता है।
  • आपको पागल लग रहा है यदि व्यक्ति कुछ ऐसा कर रहा है जो आपको रास्ते से बाहर भेजता है, लेकिन ऐसा लगता है कि आप पागल हो गए हैं, तो आप शायद एक सोशोपैथ के साथ काम कर रहे हैं।
  • इम्प्रूव यू आर विवर विवाह स्टेप 26
    12
    तीव्र और छेड़छाड़ टकटकी एक सोशोपैथिक व्यक्ति का अहंकार पीड़ित पर पीड़ित महसूस करता है।
  • अगर व्यक्ति को आपको डरा देने के लिए एक ठंडी और खाली लगती है और आपके घबराहट के लिए कोई पछतावा नहीं दिखाता है, तो आप शायद एक सोशोपैथ के साथ काम कर रहे हैं
  • भाग 2

    दूर हटो
    आपकी शाला चरण 6 के बारे में जानें
    1
    उसे जो कुछ भी आप से चाहें उसे न दें जब आप एक सोशोपैथ के साथ काम कर रहे हैं, तो इतना उबाऊ होने की कोशिश करें कि यह उत्तेजना की आपकी आवश्यकता को इंधन नहीं देता है। सोसाओपाथ आसानी से ऊब जाते हैं। इसका अर्थ यह है कि उन्हें किसी भी भावनात्मक मनोरंजन की पेशकश न करें। जब आप इस तरह से लोगों से बात करते हैं तो शांत रहें। उत्साहित न करें और उनके साथ बहस मत करो। बहाना आपको सोशापाथ कुछ भी नहीं कर सकता है। बहाना है कि आपने अपना पैसा खो दिया है, आप पहले से ही सब कुछ चोरी कर चुके हैं, और इसी तरह। जो कुछ भी आप उसे दे सकते हैं, उसे एक बहाना मिल जाता है - एक गैर-टकरावकारी और भावनात्मक तरीके से नहीं - अब उसे उसे प्रदान करने में सक्षम नहीं होना
  • अपनी बहन या भाई को अनदेखा करने वाला पहला कदम
    2
    अगर आप कर सकते हैं तो दूर रहें एक बार पुष्टि की कि व्यक्ति पूर्णतः विकसित समाजशाथी है, तो उस व्यक्ति को जितना संभव हो उससे बचने के लिए बेहतर होगा। यदि आप एक व्यवसाय सहयोगी या तुम्हारा दोस्त हैं, तो आप इसे पूरी तरह से बचने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन मनुष्य के मुताबिक संभव है, इसके बारे में स्पष्ट रहने की कोशिश करें। याद रखें कि एक सोशोपैथ यह इंगित करने में सक्षम हो सकता है कि आप अपने आप को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं और परिणामस्वरूप, और भी आकर्षित करना चाहते हैं - इस व्यक्ति के साथ यथासंभव अधिक समय बिताने के लिए दृढ़ और दृढ़ बने रहते हैं।
  • इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको खुले तौर पर शत्रुतापूर्ण या दयनीय होना चाहिए, क्योंकि आप अपने आप को एक खतरनाक स्थिति में डालते हैं।
  • व्यक्ति को मत बताना: "मुझे पता है कि आप एक सोशोपैथ हैं"। इससे उसे क्रोध हो सकता है या उसे आप पर विजय प्राप्त करने के लिए और भी अधिक निर्धारित कर सकते हैं। उसे पता न करें कि आप उसके बारे में जानते हैं- कठोर रहने के बिना आप कठोर रह सकते हैं।
  • स्पॉट ए सोशोपैथ चरण 15
    3
    अपने आकर्षण से प्रतिरक्षा करने की कोशिश करें वह आपको मोहित करना चाहता है और उपहार, प्रशंसा या कहानियों के साथ आपको एक अनुकूल प्रकाश में डाल देने के लिए जीत देता है। याद रखें, हालांकि, यह समझने के बाद कि यह व्यक्ति एक सच्चे समाजोपैथ है, आप वापस नहीं जा सकते। कोई आकर्षक व्यवहार नहीं है और कोई झूठ अपने अंधेरे पक्ष पर प्रबल नहीं हो सकता है। आपको दूसरा मौका देकर व्यक्ति को चापलूसी न करने दें। तुम उससे चालाक हो
  • किसी भी स्थिति में, ध्यान रखें कि इस चरण के दौरान असुरक्षित होना सामान्य है, क्योंकि सोवियोपाथ जानता है कि आप वास्तविकता के बदले हुए विवेचन के जरिए खुद को कैसे शक कर सकते हैं।
  • हार न दें सोसाचोपैथ आपको उसके लिए खेद महसूस करने के लिए प्रेरित कर सकता है, इस बारे में बात कर सकता है कि आपको कैसा महसूस होता है या आप कितना महत्वपूर्ण महसूस करते हैं। लेकिन अगर यह व्यक्ति वाकई गलत और जोड़-तोड़ है, तो उसके लिए एक असली सहानुभूति रखने का कोई उपाय नहीं है, खेद है कि यह व्यक्ति मानसिक विकार से प्रभावित है।
  • इमटेट टू विवर विरज टिप 31 शीर्षक वाला इमेज
    4
    अगर आप इस व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं, तो जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी और सुरक्षित रूप से भाग लें। जितना अधिक आप प्रतीक्षा करते हैं, उतना ही अधिक चीजें खराब हो जाएंगी और जितनी अधिक आप सोचते हैं उतनी ही उनकी सोच में लगाया जाएगा। अगर आपको रिश्ते खत्म करने की आवश्यकता है, तो आपको इसे तुरंत बताना होगा - आपको यह कहना जरूरी नहीं है कि आप रिश्ते खत्म करना चाहते हैं क्योंकि आपको लगता है कि यह सोवियतोपैथिक है।
  • कारणों के बारे में अस्पष्ट रहें, उसे गोला-बारूद देने का जोखिम न लें, जिसके साथ वह आपको हेरफेर कर सकता है। अपने फैसले में दृढ़ रहें, क्योंकि आपको इसे दोबारा दोहरा देना होगा और इसे कई बार समर्थन देना होगा।
  • याद रखें कि एक लापरवाह व्यक्ति और एक समाजोपैथ के बीच अंतर है। आप किसी व्यक्ति को सिर्फ इसलिए कहते हैं क्योंकि वह आपको बुरी तरह से व्यवहार करता है या वह वास्तव में स्वार्थी है, लेकिन यह सिर्फ गरीब चरित्र का संकेत हो सकता है। किसी भी मामले में एक सच्चे समाजोपैथ को इसके बारे में कोई परवाह नहीं है जो दूसरे सोचते हैं या महसूस करते हैं।
  • यदि आप एक नियंत्रण या जोड़ तोड़ रिश्ते में हैं, तो आप इसे अकेले समाप्त नहीं कर पाएंगे। यदि आपको अपना सामान इकट्ठा करने की ज़रूरत है तो आपको इसे मदद करने के लिए फोन या मित्र के साथ ऐसा करना पड़ सकता है एक सोशोपैथ एक उत्तर के लिए कोई नहीं स्वीकार कर सकता है। यदि आप रिश्ते को समाप्त करने की कोशिश करते हैं, तो सोशापाथ आपको रहने के लिए हताश हो सकता है और यहां तक ​​कि हिंसक उपाय भी कर सकता है।
  • प्रस्तावित छवि संकल्प 12
    5
    दूसरों को चेतावनी दें यहां तक ​​कि अगर आपको हर किसी को बताने की ज़रूरत नहीं है कि वह व्यक्ति सोशियोपैथिक है (जब तक कि यह वास्तव में दूसरों के लिए खतरा नहीं है), आपको उस व्यक्ति की मंडलियों में सलाह देने के बारे में सोचना चाहिए। निश्चित रूप से, चेतावनी दीजिए जो उसके साथ बाहर जाने की सोच रहा है उसे नाराज मत कहो कि वह एक समाजोपैथ है। हालांकि, अगर ऐसी स्थिति होती है जिसमें संभावित शिकार को वास्तव में महसूस किया जाए, तो आपको डरने का डर नहीं है कि आप क्या सोचते हैं।
  • प्रत्येक मामले को व्यक्तिगत रूप से देखें यदि वह व्यक्ति आपकी कंपनी का प्रबंधक है, तो हाँ, आपको शायद लोगों को चेतावनी देने के लिए आसपास नहीं होना चाहिए, लेकिन `जितना संभव हो उतना दूर रहना चाहिए`।
  • इमेज का शीर्षक अपने माता-पिता को बताएं कि आप अपने नाक को पियर्स करें चरण 1
    6
    अपने बारे में सोचो सोशोपोपस हमेशा एक ऐसे व्यक्ति की तलाश में रहते हैं, जिसने अपने बारे में सोचने में परेशानी की है या जिसे बहुत समर्थन की जरूरत है अपने आप को प्रतिरक्षा बनाने का सबसे अच्छा तरीका - या कम से कम एक sociopath के आकर्षण के लिए अतिसंवेदनशील - यह सुनिश्चित करना है कि आप जानते हैं कि आप कौन हैं और आप अपने विचारों को विकसित कर सकते हैं और अपनी आँखों के माध्यम से दुनिया को देख सकते हैं। Sociopaths एक मजबूत व्यक्तित्व के साथ लोगों से दूर रहते हैं और जो स्वतंत्र रूप से सोचते हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि उन्हें उन्हें नियंत्रित करने में कठिनाई होगी।
  • हालांकि यह हमेशा के लिए वास्तव में, खुद के बारे में सोचने का प्रयास कर रही करने के लिए ले जा सकते हैं, वर्तमान घटनाओं के बारे में सूचित करने के लिए किसी भी स्थिति के कई दृष्टिकोण को समझने के लिए और जिन लोगों के विश्वासों तुम्हारा से अलग हैं साथ समय बिताने के लिए, यह एक बहुत समय लग सकता है वास्तव में मूल विचारक बनने के लिए
  • भाग में यह विश्वास की बात है यदि आप अपने आप पर भरोसा करते हैं, तो आपको अपने विचारों में और अधिक आत्मविश्वास भी होगा और आप शायद किसी भी समाजशास्त्री को अपने रास्ते में मिल जाएंगे।
  • आइज़ शीर्षक वाला एक लड़का नीचे धीरे चरण 5
    7
    सोशोपोपथ से डरो मत। इसके बजाय, अपनी सोच कौशल (जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है) का उपयोग करें, अपनी समझदारी और प्रतिक्रिया के लिए बहुत शांत। शुरुआत के लिए, एक सोशोपैथ ऊपर सूचीबद्ध सभी तत्वों सहित सभी चीजों को झूठा साबित कर सकता है, इसलिए यदि यह व्यक्ति नकली है, तो इसमें से कुछ पाने की कोशिश करने में थोड़ा सा समझ नहीं है। दूसरा, sociopaths स्मार्ट हैं और इस परेशानी का एक स्रोत आप के लिए हो सकता है अगर आप उन्हें साथ बनाए रखने की कोशिश करते हैं या बस के रूप में स्मार्ट होना चाहते हैं या एक साथी के रूप में या, और अधिक संभावना है, डाल करने के लिए उनकी भारी जरूरत चकमा करने के लिए सबकुछ के केंद्र में उनकी बुद्धि और कौशल
  • यदि आप इसे डरने के लिए त्याग देते हैं, तो उससे बेहतर या एक ही स्तर पर होने की कोशिश करना बंद करो, और इसके बजाय खुद को स्वीकार करें और सराहना करें जो आपको योग्य और अनमोल बनाता है, एक सोशिओपैथ आपको परेशान करने में कठिनाई होगी। अधिकांश समाजशास्त्री हत्यारों, क्रोधी या राक्षस नहीं हैं - वे मनुष्य हैं जो सावधानी से संभाला जाना चाहिए। आप एक सोशोपैथ नहीं चुनते हैं, जैसे कि आप अपने नुकसान का शिकार नहीं बनना चुनते हैं। हालांकि, एक sociopath कमजोर हेरफेर करने के लिए इसे कठिन या आसान बना सकते हैं, इसलिए विकल्प आप पर निर्भर है। ऐसे साधनों पर कुछ शोध करें जिनके द्वारा मनुष्य एक-दूसरे के साथ छेड़छाड़ करता है और इस तरह के उपचार को कम करने और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने के सशस्त्र तरीकों का दुरुपयोग करता है।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि यदि आप एक मजबूत आत्म दिखाते हैं और अवशोषित करने से इनकार करते हैं, तो सोशोपैथ आपकी सराहना कर सकता है। हालांकि, यह आप पर ऊर्जा को फैलाने के लिए और आप को हेरफेर करने के नए प्रयास करने के लिए संघर्ष करेंगे, क्योंकि यह पता चलेगा कि आप हर समय खुद का बचाव करेंगे। यह उबाऊ होगा और कोई समाजोपैथ ऊब नहीं लगता है
  • टिप्स

    • यदि कोई व्यक्ति प्रकार का है "सच्चा होना भी अच्छा है", यह शायद है यह सोशिओपैथी, बॉर्डरलाइन और मादक द्रव्य के किसी भी निदान का मामला है।
    • एसओसीओपैथ अक्सर बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि दूसरों को कैसे मानना ​​है कि वे पीड़ित हैं जब वे निष्पादक हैं।
    • इस प्रकार का व्यक्ति आपको माफ करने के लिए कुछ भी बताएगा और फिर कहेंगे कि आपने कभी ऐसा कुछ नहीं बताया। यह आपको भ्रमित करने के लिए एक रणनीति है
    • कुछ वैज्ञानिक मानते हैं कि सोशोपैथ्स प्रीफ्रंटल सेरेब्रल कॉर्टेक्स को नुकसान से ग्रस्त हैं, जो भावनाओं, चेतना को नियंत्रित करती हैं, और इसी तरह।
    • Sociopaths उनकी कमियों के लिए शिकार व्यक्ति को दोषी मानते हैं। वे कभी भी यह स्वीकार नहीं कर सकते कि वे दोषी हैं और शिकार पर हमला करने के बजाय। ऐसे विकारों के किसी भी निदान के लिए यह महत्वपूर्ण कारक है।
    • एक स्पष्ट व्यवहार (अपनाने कि है, को छिपाने के लिए परेशान नहीं है इसलिए, केवल उन sociopaths युवा, थोड़ा बुद्धिमान और सीमित - उनमें से कई के बारे में पता है कि वे अपने व्यक्तित्व के सबसे ठंडा भागों छिपाने के लिए और महान अभिनेता हैं (वे अलग होने की ढाल लिया है) चाहिए अपने स्वयं के क्रूर लक्षण और अपने स्वयं के असामाजिक व्यवहार।)
    • कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि बचपन में अधिकांश समाजोपैतों का दुरुपयोग हुआ है।
    • सोशोपोपैथ का व्यवहार दृढ़ता से विरासत में मिला है, इसलिए परिवार की समस्याओं को एक व्यक्ति के सच्चे व्यक्तित्व के संकेत के रूप में देखा जाना चाहिए।
    • पता है कि सोशोपोपैथ अपने अतीत के बारे में झूठ बोलते हैं, इसलिए इन्वेंट्री बेनिफिट के साथ वे जो कुछ कहते हैं, उनमें से अधिकांश लेते हैं। इसके बजाय, उनकी सभी कहानियों में किसी भी सुसंगतता की तलाश करें सामान्य तौर पर, उनके सभी आविष्कारों में एक या दो विवरण होंगे जो आम तौर पर स्थिर रहेंगे। यह सच्चाई या ऐसा कुछ हो सकता है जो उन्होंने इतनी बार कहा है कि उन्हें लगता है कि ऐसा ऐसा है।
    • एहसास है कि वे आप को हेरफेर करने की कोशिश कर सकते हैं और जब वे इसे करने की कोशिश कर रहे हैं, तब पहचानने के लिए सीख सकते हैं। अन्यथा, वे आपको उन चीजें करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं जिन्हें आप नहीं चाहते हैं

    चेतावनी

    • उनके आकर्षण से प्रतिरक्षा रहें तुम्हें बताने की कोई आवश्यकता नहीं है।
    • यहां तक ​​कि अगर सभी समाजोपदेश हिंसक नहीं हैं, तो इन लोगों से भावनात्मक और मैत्रीपूर्ण स्तर पर दूरी रखने के लिए बेहतर है।
    • उन्हें पता न करें कि आप उनकी प्रकृति को जानते हैं चूंकि यह समाजोपथा के अनुसार अलग-अलग तरीकों से समझा जा सकता है, इससे भी बेहतर है कि उन्हें पता नहीं है कि आप जानते हैं।
    • सोवियोपाथ बहुत अच्छे झूठे हैं क्योंकि उनकी कोई विवेक नहीं है। इसलिए, वे अपने कार्यों का औचित्य साबित करने के लिए सभी संभावित बहाने का उपयोग करेंगे और वे जो वास्तव में हैं उनके लिए खोज नहीं की जाएगी।
    • सोशोपैथ्स कम भावनाओं से ग्रस्त हैं और इसलिए आपकी भावनाओं को आपके खिलाफ इस्तेमाल करने में सक्षम हैं। लोगों को उन शब्दों के साथ निपटने में अधिक प्रभावी है जो वे समझ सकते हैं - इसलिए यदि आपको एक सोशोपैथ से संबंधित होना है, तो अपनी भावनाओं और भावनाओं को छोड़ दें या स्वयं को नियंत्रित करने में सक्षम हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com