छुट्टियों के दौरान ससुराल वालों को कैसे प्रबंधित करें

तो हो सकता है आप नहीं है कि वास्तव में अपनी माँ जी दस लाखवाँ समय के लिए आप की आलोचना क्योंकि आप जन्म नहीं दिया या बैठते हैं और अपने पिता के लिए पूरे टिकट संग्रह sorbirti के लिए होने की है सुनना चाहते हैं। लेकिन आपकी अपेक्षाओं का अनुकूलन, अच्छी शिक्षा रखने के साथ-साथ अपने ससुराल वालों के साथ छुट्टियों के दौरान व्यस्त रहना रणनीतियों हैं जो आपको पागल नहीं होने में मदद कर सकते हैं, और शायद आप कुछ क्षणों में भी मजा ले सकते हैं तो, दीवारों के विरूद्ध भुजा बिना फेंकने या क्रिसमस का पेड़ मारने के बिना अपने ससुराल वालों के साथ छुट्टियों से कैसे बचें? पता लगाने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

सही दृष्टिकोण होने के कारण
छुट्टियां चरण 1 के दौरान कानून के साथ कोप शीर्षक वाली छवि
1
अपनी उम्मीदों को समायोजित करें इसका मतलब यह नहीं है कि अगर आपकी सास आपको प्रति घंटे 10 आलोचकों का रिकार्ड मार कर आपको काट लेते हैं तो आपको खुश होना चाहिए। हालांकि, इसका मतलब है कि आपके साथी का परिवार तुम्हारा नहीं है, और आपके माता-पिता, भाई-बहन, बहनों और रिश्तेदारों के साथ अलग-अलग परंपराएं, विश्वास और दृष्टिकोण हो सकते हैं जिनके साथ आप बड़े हुए। आपका परिवार शायद आपकी पत्नी की आंखों में विचित्र जैसा दिखता है, जैसा कि आपको लगता है कि आप उसी के बारे में सोचते हैं। हो सकता है कि उसका पिता तुम्हारा जितना अच्छा नहीं है, लेकिन वह सिर्फ दयालु हो सकता है। आपको पता होना चाहिए कि मजेदार होने की संभावना उतनी ही नहीं है जितनी आप अपने परिवार के साथ साझा करते हैं, लेकिन आपको सुखद घंटे खर्च करने की संभावना पर विश्वास करना होगा, महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको यह आशा नहीं है कि आश्चर्यजनक चीजें होती हैं।
  • छुट्टियां चरण 2 के दौरान कानून के साथ कोप शीर्षक छवि
    2
    मतभेदों को स्वीकार करें तथ्य यह है कि तुम्हारी पत्नी का परिवार तुम्हारा से निश्चित रूप से अलग है, जो कि धर्म से प्यार या नफरत मेज पर एक निश्चित टेलीविजन कार्यक्रम के लिए सब कुछ शामिल है के लिए उपयोग करें। आप अपने ससुराल वालों को नहीं बदल सकते हैं, लेकिन आप निश्चित रूप से अपने परिवार के साथ अपने मतभेदों के दृष्टिकोण को बदल सकते हैं। गंदे चुटकुले मत बनो, यदि आप जानते हैं कि वे रूढ़िवादी हैं और इस बारे में बात नहीं करें कि आप अपनी बंदूक से कितना प्यार करते हैं, अगर आप जानते हैं कि वे हथियारों से नफरत करते हैं याद रखें कि जब आप परिवार का हिस्सा हैं, तो तकनीकी रूप से आप अभी भी एक अजनबी हैं, और आपको वह होना चाहिए, जो कि वे जो सोचे जाते हैं वह सामान्य है।
  • जितनी जल्दी आप स्वीकार करते हैं कि आप और आपके ससुराल लोग अलग-अलग हैं, निराशा महसूस करना बंद करना आसान होगा।
  • छुट्टियों के दौरान कानून के साथ सहानुभूति का शीर्षक चरण 3
    3
    याद रखें कि आपके ससुराल वालों में आपकी पत्नी के माता-पिता हैं यह ध्यान में रखना मुश्किल हो सकता है जब आप अपनी सास के साथ एक सेब पाई को पकाने के लिए उचित तरीके से बहस करते हैं, लेकिन आखिरकार, ये दो लोग, चाहे कितना परेशानी और अप्रिय हो, आपने अपने साथी को उठाया है उन्होंने उसे कुछ सकारात्मक तरीके से प्रभावित किया होगा और उसे अपने प्रशंसनीय गुणों को दिया होगा, यह असंभव है कि किसी व्यक्ति का विकास उसके माता-पिता से नहीं छू पा रहा है, है ना? अगली बार जब आपके ससुराल वालों को आपकी नसों पर जाना पड़ता है, तो बस याद रखें कि वे आपकी पत्नी के माता-पिता हैं, हालांकि अपूर्ण भी हो सकते हैं।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ सहानुभूति का शीर्षक चरण 4
    4
    इस तथ्य के बारे में पहले से शिकायत न करें कि आप एक साथ समय व्यतीत करेंगे। आपके पत्नी को इससे पहले कि आप अपने ससुराल वालों के साथ समय बिताने के बारे में ज्यादा शिकायत करने की स्थिति में कुछ भी नहीं बढ़ेगा आप इस बारे में कैसा महसूस करते हैं? बेशक, आपके ससुराल वालों के साथ आपका संबंध सुखद नहीं हो सकता है, लेकिन अगर आपने पहले ही हाँ कहा है, तो इसके बारे में हर समय शिकायत करने का क्या मतलब है? यह केवल आपकी पत्नी को बुरा महसूस कर देगा और उसे अपने परिवार में विश्वास खोने के लिए धक्का देगी, या वह आपकी रक्षा के लिए आपके खिलाफ खड़े हो सकते हैं। किसी भी मामले में, यह कुछ भी अच्छा नहीं ले जाता है
  • इसके बारे में सोचो: अगर आपको अपनी पत्नी की बात सुनी होती है, तो आपको कैसा लगेगा? ठीक है, आप अपनी गलतियों के बारे में जानते हैं, लेकिन आप चाहते हैं कि वे आत्मा के लिए अच्छा हों और आप उन्हें नाराज न करें।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ सहानुभूति का शीर्षक चरण 5
    5
    याद रखें कि आप और आपकी पत्नी उसी टीम से संबंधित हैं। आखिरकार, आप अंततः अपने घर लौटेंगे या मेहमान के कमरे में रिटायर करेंगे, और वहां आप अकेले होंगे, आपकी सास और आपके दामाद (शुक्र है) के साथ नहीं। इसका मतलब यह है कि आपको अपने साथी के रूप में एक ही टीम में रहना चाहिए, हर किसी के लिए जितना संभव हो सके चीजों को बनाने की कोशिश करनी चाहिए, न कि उन्हें लड़ना या उसे चुनने के लिए मजबूर करना जिससे किन पक्ष ले जाना है वास्तव में, आपका पार्टनर आपका सबसे अच्छा सहयोगी है, खासकर छुट्टियों के मौसम में, इसलिए उसे परेशान मत करना क्योंकि आप घर पर नाखुश हैं
  • भाग 2

    अपने आप को व्यस्त रखें
    छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप शीर्षक छवि 6
    1
    उपयोगी कुछ खोजें। शांत रखने की कुंजी कुछ में व्यस्त है बेशक, आपके ससुरालियों को सहन करना आसान होगा यदि आप अपने पक्ष में बैठने के अलावा अधिक काम करते हैं और आपको गुस्सा या नाराज करने के लिए इंतजार करते हैं। हो सकता है कि उद्यान को रैक किया जाना चाहिए। हो सकता है कि आप अपनी पत्नी के दादाजी को दिखाना चाहते हैं कि उसका नया डीवीडी प्लेयर कैसे काम करता है। शायद आपने अपनी सास को बताया कि आप इस साल मिठाई तैयार करने में मदद करेंगे। समर्पित करने के लिए एक व्यवसाय ढूँढना आपको अपने सास-कानूनों के साथ एक लिंक बनाने, सामान्य में कुछ पहचानने और हवा में सांस लेने के तनाव से भिन्न कुछ पर ध्यान देने में आपकी सहायता कर सकता है।
    • यदि आप घर पर हाथ डालते हैं, तो यह न केवल आपको विचलित करेगा, बल्कि आपके ससुराल आपकी मदद से आपको कम से कम एक बार धन्यवाद देंगे।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    एक मजेदार गतिविधि की योजना बनाएं पूरे परिवार के लिए कुछ ऐसा कार्यक्रम जो चर्चाओं को गति नहीं देता है और विवरण के घंटे की आवश्यकता नहीं है। शायद आप क्रिसमस से पहले एक साधारण बोर्ड गेम खेल सकते हैं या आप पूर्व संध्या के खाने के बाद चलने के लिए जा सकते हैं। बशर्ते आपके ससुराल वालों ने अपने प्रस्ताव को अपनी सामान्य योजनाओं के लिए किसी अन्य तरह की तरह नहीं माना है, वे आभारी होंगे कि आपको कुछ अच्छी और अच्छी लग रही है अपनी पत्नी और आपके ससुराल वालों से पहले बात करें, हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह किसी की योजनाओं को बर्बाद नहीं करेगा।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ सहानुभूति का शीर्षक चरण 8
    3
    साझा परंपराएं यदि आपके ससुराल आप का दौरा करते हैं, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप अपनी कुछ परंपराओं को अपने जश्न में शामिल कर लें, चाहे वह कुछ नमाज़ पढ़ रहा हो, कुछ खाद्य पदार्थों की तैयारी कर या क्रिसमस के कैरोल को सुनना। हो सकता है कि आपके ससुराल वालों को खाने से पहले या बाद में कुछ गतिविधियां करना पसंद करें: क्या वे आपको अपने इरादों को पूरा करने के लिए मार देंगे? अपने उत्सवों में उनकी परंपराओं को शामिल करने से उन्हें घर पर रहने के लिए और अधिक शामिल और खुश महसूस होगा।
  • यदि आप उन पर आते हैं, तो शायद आप उन लोगों के साथ अपने परिवार की कुछ परंपराओं को साझा कर सकते हैं, जब तक कि ये उनसे परेशान नहीं करते। यह एक छोटी सी बात है, जैसे आपके टेबल पर एक डिश लाने जैसा कि आपका परिवार पीढ़ियों से खा रहा है।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप शीर्षक छवि 9
    4
    उन्हें बात करते हैं यह आपके ससुराल वालों के साथ इस समय अपने आप को व्यस्त और सक्रिय रखने का एक और तरीका है। आपकी छुट्टियां बहुत मज़ेदार होगी यदि आप अपने सभी समय को असुविधाजनक चुप्पी में नहीं बैठते हैं। दोस्ताना और मैत्रीपूर्ण प्रश्न पूछिए ताकि वे आपका स्वागत महसूस कर सकें। उन्हें अपनी नौकरी, पालतू जानवरों के बारे में पूछें, सप्ताहांत या हालिया यात्राओं के लिए योजनाएं उन्हें एक साक्षात्कार की तरह महसूस न करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप अपने जीवन के बारे में सवाल पूछते हैं और अपने जवाबों में वास्तविक रुचि दिखाते हैं।
  • यदि आपके पास पूछने के लिए और सवाल नहीं हैं, तो आप अपने कुछ व्यक्तिगत अनुभवों को भी साझा कर सकते हैं। आप ये सुनिश्चित करने के लिए आने से पहले कह सकते हैं कि वे उचित हैं।



  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    वसूली के समय की योजना अगर आपको इसकी आवश्यकता है हो सकता है कि आप जानते हो कि आपके ससुर के साथ चार घंटे बिताए जाने के बाद आपके सिर को फट जाना शुरू हो गया है। बड़े दिन से पहले इसे स्वीकार करना ठीक है - वास्तव में, यह स्वीकार करना बेहतर होगा कि आपको जगह की आवश्यकता न हो। इसलिए, सुनिश्चित करें कि आप ठीक करने के लिए त्वरित गतिविधि की योजना बना सकते हैं, जैसे अपने दोस्तों को फोन करने के लिए बाहर जाने के लिए, अतिरिक्त भोजन या पेय खरीदने या अपने बच्चों को खेल के मैदान में लाने के लिए स्टोर पर जाएं। लोगों को अग्रिम रूप से बताएं, अतः यह अजीब नहीं लगता कि आप कुछ समय के लिए अकेले अकेले बाहर निकलते हैं।
  • अपने आप को याद दिलाएं कि आपके ससुराल से समय निकालने में बिल्कुल कुछ भी गलत नहीं है यह आपके पास हर समय अपने गुस्से को दमन करने के करीब बैठने से कम आक्रामक होगा
  • भाग 3

    हमेशा मैत्रीपूर्ण बनें
    छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप शीर्षक छवि 11
    1
    अपने आप को दिलचस्पी दिखाएं आपके ससुराल वालों के साथ नहीं मिलते हुए इसका कारण यह हो सकता है कि उन्हें आपके हिस्से पर ब्याज की कमी का संदेह है। हालांकि, यदि आप बिना किसी समस्या के संभवतः मैत्रीपूर्ण संबंध के रूप में एक रिश्ते चाहते हैं, तो आपको मुस्कुराहट, आंखों में दिखना, चैट करना और एक साथ बिताए समय में शामिल होना है। फोन से जुड़ी हर समय खर्च न करें, काम के ईमेल की जांच करें या कमरे के कोने में एक किताब पढ़िए। इसके बजाय, उनके साथ रहें और दिखाएं कि आप एक साथ बिताए समय की सराहना करते हैं, हालांकि मुश्किल
    • अपनी जीभ को काटना और बेहतर करने के लिए चारों ओर देखना बंद करो यह आपका परिवार अब है, कोई बच नहीं है
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप शीर्षक छवि 12
    2
    एक विशेष उपहार दें अपने ससुराल वालों के लिए एक अच्छा उपहार खरीदना उन्हें आपकी उपस्थिति में स्वागत और खुश होने का अनुभव कर सकता है। सुनिश्चित करें कि उपहार उचित है और बहुत महंगा नहीं है, अपनी पत्नी से पूछो कि वह क्या सोचती है वह अच्छा है शायद आप शराब की एक अच्छी बोतल, गोल्फ की गेंदों का एक अच्छा सेट या यहां तक ​​कि एक पेंटिंग भी खरीद सकते हैं जिसे आपको पसंद आया। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह वास्तव में ऐसा कुछ है, और आपको एहसान वापस करने के लिए उन्हें बाध्य नहीं करना चाहिए
  • अगर आपको सही उपहार मिल जाए, तो आप हर अवसर के लिए एक अलग संस्करण खरीद सकते हैं: एक अच्छा सलाद कटोरा, बियर मग, एक चमड़े की किताब, आदि। यह एक नई परंपरा स्थापित करता है और आपके परिवार को और भी अधिक संयुक्त रूप से महसूस करेगा।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ सहानुभूति का शीर्षक चरण 13
    3
    झगड़े से बचें बेशक, आप इसे अपने ससुराल वालों के समान, ठीक है, कुछ भी नहीं देख सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह है कि आपको बहस करना होगा? बिल्कुल नहीं चर्चाएं चीजों में सुधार नहीं करती हैं, और आप किसी को अपने कारणों को समझने में सक्षम नहीं होंगे। इसके बजाय, आप तनाव पैदा कर सकते हैं, अपनी पत्नी को गुस्से से कर सकते हैं और स्थिति को और भी जटिल बना सकते हैं। यह आपके लिए सब कुछ दिखाने के लिए या चार लोगों को बताने का यह सही समय नहीं है, आपको बस इसके साथ प्रयास करने और प्राप्त करना है।
  • क्या आप सुंदर वाक्यांश नहीं कह सकते हैं? चुप रहना बेहतर यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन बहस से बेहतर है।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप शीर्षक छवि 14
    4
    शिक्षक मत बनो यह आपकी सास या आपके दामाद को यह कहने का सही समय नहीं है कि आपके देश में राजनीतिक स्थिति एक वास्तविक दुर्घटना है, क्योंकि उस कानून को बदला जाना चाहिए या क्योंकि आपके भुना खाना पकाने की विधि उनसे बेहतर है। कोई भी जिद्दी लड़कियां या शैलियों को पसंद नहीं करता, और आप केवल जानकार का आंकड़ा बना सकते हैं, न कि एक व्यक्ति की, जो वास्तव में अपने परिवार के साथ मिलना है। आप जानते हैं कि आपकी राय या चीजें करने का तरीका आम तौर पर ज्यादातर लोगों में स्वीकार्यता प्राप्त होती है, लेकिन आपके ससुराल वालों ने आपका मन नहीं बदला होगा और निश्चित रूप से उन्हें "मदद" करने की आपके प्रयासों की सराहना नहीं करेंगे।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ सहप्रतिचित्रित छवि चरण 15
    5
    उधम मचाते मत बनो बेशक, शायद आप केवल सबसे अच्छा कैबरनेट पाएं जो कि गिरोदे को पेश करना है, जबकि आपकी सास केवल डिब्बों में बेची गई शराब पीता है। क्या इसका मतलब यह है कि आपको इसे मना कर देना चाहिए? बिल्कुल नहीं बस वर्तमान का पालन करें और एक स्नोब ख्याति प्राप्त नहीं है ठीक है, ये लोग आपको आपके द्वारा अपने माता-पिता के पास जाने के लिए इस्तेमाल किए गए विलासिता की पेशकश नहीं करेंगे या आप अपने स्थान पर हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी नाक की गंध आती है
  • यदि आपको अलग-अलग पदार्थ या पेय पदार्थों का उपभोग करना है, तो भोजन की तैयारी में योगदान देने की पेशकश करें। तो आप अपने ससुराल वालों के प्रस्ताव के बारे में शिकायत किए बिना आप क्या खा सकते हैं। हालांकि, अगर आपको कुछ खाद्य पदार्थों या पेय पदार्थों के कारण होने वाली विशेष स्वास्थ्य समस्याएं नहीं हैं, तो आपको उनके पाक प्रस्तावों को स्वीकार करना चाहिए।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप शीर्षक छवि 16
    6
    खेद है कि अगर वायुमंडल बहुत अधिक है यदि आप अपने दामाद की टिप्पणियों के सामने कारणों का उपयोग खोना चाहते हैं या यदि आप अपनी भाभी से लड़ने के बारे में हैं, तो यह कुछ समय के लिए माफी मांगने और अनुपस्थित रहने का समय है। आप कहते हैं कि आपको कुछ ताजा हवा प्राप्त करने की ज़रूरत है, उदाहरण के लिए आपको एक तत्काल फोन कॉल करने या बाथरूम में केवल पांच मिनट खर्च करने की जरूरत है, खुद को आईने में घूरते हुए। यह कमजोरी का संकेत नहीं है, यह वास्तव में ताकत का संकेत है अपने लिए समय लेते हुए आपको शांत होने का अवसर मिलेगा और इस परिस्थिति के लिए उचित दृष्टिकोण के लिए आपके लिए आवश्यक परिप्रेक्ष्य को लेंगे।
  • एक बातचीत में शामिल होने से पहले कुछ गहरी साँस लें, जिसे आप जानते हैं कि आपको क्रोधित हो जाएगा। यह साधारण चाल आपको कुछ पछतावा करने से कह सकती है जिसे आपको खेद होगा
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ सहानुभूति का शीर्षक चरण 17
    7
    ईमानदारी से प्रशंसा करें अपने ससुराल वालों को एक उम्मीदवार तरीके से चापलूसी न करें, उन वाक्यों को कहते हुए कहते हैं जो वास्तव में नहीं होते हैं। किसी भी मामले में, आपको यह स्पष्ट करने के लिए कि आप अपनी कंपनी से खुश हैं, एक वैध तरीके से कुछ अच्छा कहना चाहिए। अगर स्थिति तनावपूर्ण है, तो नए फर्नीचर पर बधाई हो या खरीदा जाए या यह कहना ज़रूरी है कि खाना अतिरंजित है, बिना अतिशयोक्ति। अगर आपकी सास के पास एक नया स्थायी था या आपके दामाद ने वजन कम किया, तो उन्हें बधाएं कि वे बहुत अच्छी तरह से कर रहे हैं। सभी एक अच्छा प्रशंसा का स्वागत करते हैं और, कौन जानता है, बदले में एक कर सकता है।
  • यदि आप अपने ससुराल वालों को बधाई देने में वास्तव में मुश्किल पाते हैं, तो आप पहले से ही टिप्पणियां तैयार कर सकते हैं। यह मजबूर लग सकता है, लेकिन यह सभी एक अच्छे मूड के लिए नेतृत्व करेंगे।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप शीर्षक छवि 18
    8
    सुखद शाम के लिए आपके ससुराल वालों को धन्यवाद। छुट्टियों के अंत में एक औसत दर्जे, दर्दनाक या असुविधाजनक शाम रहने के बावजूद आपको उन्हें आमंत्रित करने या अपने घर पर रहने के लिए उनका धन्यवाद करना चाहिए। आप जो भी बोलते हैं, उसके एक शब्द को सुनते समय, उन पर दयालु होने की आदत में शामिल होने से आपके लिए एक सामान्य बिंदु खोजने में आसान हो जाएगा। वे आपकी सौजन्य से खुशी के साथ याद करेंगे, खासकर जब पिछले अवसरों की तुलना में - कौन जानता है, वे अनुभव की अच्छी यादें भी रख सकते हैं, और आप ऐसा ही कर सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com