कैसे गर्भावस्था के दौरान छुट्टियों पर काबू पाने के लिए

बधाई हो, आप एक बच्चे की प्रतीक्षा कर रहे हैं! छुट्टियों लेकिन किसी भी व्यक्ति के लिए एक विशेष रूप से सुखद और व्यस्त समय हो सकता है, अगर आप गर्भवती हैं, यह देखते हुए कि दोनों आप और आपके अन्य प्रियजनों जन्म के क्षण के लिए इंतजार कर रहे हैं और भी अधिक सुना जा सकता है,। आप इस अवधि के सुख और तनावपूर्ण क्षणों का प्रबंधन कर सकते हैं, जो आपके कल्याण पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और यात्रा और संभव अतिथि के साथ सामना करने की योजना बना सकते हैं।

कदम

भाग 1

अपनी कल्याण को ध्यान में रखते हुए
1
एक लचीली योजना सेट अप करें गर्भावस्था के दौरान, आपकी प्राथमिकता खुद का और उस बच्चे का ख्याल रखना है जिसे पैदा करना है। आप इस अवधि को आपकी संभावनाओं की अधिकतम सीमा तक मना सकते हैं, लेकिन आप हमेशा अपने सबसे अच्छे से महसूस नहीं करते हैं। उत्सव के इन दिनों के लिए एक संपादन योग्य सामान्य योजना का विकास करना आपको आसानी से अधिक महसूस कर सकता है और छुट्टियों को बेहतर रहने में आपकी सहायता कर सकता है
  • आपके द्वारा प्राप्त आमंत्रणों और उन चीजों के आधार पर कागज पर एक अस्थायी योजना लिखें, जो आप करना चाहते हैं - सुनिश्चित करें कि आप भोजन और आराम के क्षण भी शामिल करते हैं।
  • याद रखें कि जो आपको बेहतर महसूस करता है उसे आकर्षक बनाने से आपको अपने कल्याण पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति मिलती है, भले ही कोई असहमत हो।
  • 2
    अपने आप पर फोकस गर्भावस्था एक आदर्श समय जहाँ भी आवश्यक यह विशेष रूप से सच है अगर यह पहला बेटा है, क्योंकि जन्म के बाद ध्यान मुख्य रूप से छुट्टियों के दौरान बच्चों के लिए निर्देशित कर रहे हैं करने के लिए अपने सभी ध्यान समर्पित है। अपने आप को क्या करना है, पार्टियों में भाग लेना, लाड़ प्यार या मालिश का आनंद लेने की अनुमति दें
  • अन्य लोगों को बताएं कि आप उत्सव के इन दिनों के प्रस्तावों को स्वीकार या अस्वीकार करने का निर्णय क्यों लें - ज्यादातर लोग समझते हैं कि आपको गर्भावस्था के दौरान अपने लिए समय चाहिए। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "नमस्ते, मार्टिना, नए साल की पार्टी में भाग लेने के आपके निमंत्रण के लिए बहुत बहुत धन्यवाद, लेकिन मुझे लगता है कि मैं घर पर रहूंगा- बहुत करीबी प्रतिबद्धताओं के कारण मुझे बहुत थका हुआ लगता है और मुझे लगता है कि मैं सिर्फ एक शांत शाम बिताना चाहता हूं"।
  • 3
    स्वस्थ भोजन का आदर करना छुट्टियों के दौरान, बहुत से लोग प्रचुर मात्रा में भोजन और पेय में लिप्त होते हैं - गर्भावस्था के दौरान यह अधिक सामान्य है कि आपको भूख लगानी पड़ेगी और आप खुद को अतिरिक्त सनक देने के लिए परीक्षा दे सकते हैं, इसके अलावा तथ्य यह भी है कि तनाव में भी ज्यादा खाती है आपको कुछ व्यवहार करके एक स्वस्थ आहार बनाए रखना आपके और आपके बच्चे के लिए बेहतर स्वास्थ्य की गारंटी दे सकता है
  • संयम में सब कुछ खाओ प्रत्येक भोजन में कई महत्वपूर्ण पोषक तत्व सम्मिलित करना सुनिश्चित करें और फिर अपने आप को कुछ छोटे व्यवहारों जैसे कि बिस्किट या केक का एक टुकड़ा का इलाज करें।
  • 4
    मदद के लिए पूछें छुट्टियों के दौरान लोगों के लिए हमेशा व्यस्त रहता है। सुनिश्चित करें कि गर्भावस्था के लिए मदद के लिए पूछने का एक मौका है, यदि आवश्यक हो - इस तरह, न केवल आप छुट्टियों के मौसम का प्रबंधन कर सकते हैं, लेकिन आप इसकी सराहना भी कर सकते हैं।
  • पूछने से डरो मत, अगर आपको इसकी आवश्यकता महसूस होती है उदाहरण के लिए आप खुद को दूसरों से संबोधित कर सकते हैं: "मैटेयो, क्या आप टेबल साफ कर सकते हैं? मैं थोड़ा थका हूं और बच्चे की टक्कर की वजह से मैं दूसरी तरफ नहीं जा सकता"। आप संभवतः एक पाठ संदेश भी कह सकते हैं: "हाय दोस्तों, इस साल से मैं एक बच्चा के लिए इंतजार कर रहा हूं, मैं एक रेस्तरां में क्रिसमस के दोपहर का भोजन करने का प्रस्ताव करता हूं - यह हर किसी के लिए आसान हो सकता है, घर को साफ करने की कोई आवश्यकता नहीं है, और हमारे पास बहुत समय है एक साथ खर्च करें"।
  • याद रखें कि दोस्तों और प्रियजनों के लिए सबसे अच्छा करना चाहते हैं और मदद करने के लिए हैं- किसी और से पूछने घर पर दोपहर के भोजन के आयोजन, मेज साफ करने के लिए कुछ तैयार है या बस के लिए के आरोप में होने की बहुत मदद की हो सकती है के लिए तैयार हैं आप के लिए क्षणों को देने में सक्षम होने के लिए "स्वयं"।
  • 5
    आरामदायक कपड़े पहनो उत्सव की अवधि के दौरान सामाजिक अवसरों के लिए महिलाओं को आमतौर पर औपचारिक कपड़े पहनते हैं, जो अक्सर तंग कपड़े या खुजली वाले स्वेटर होते हैं अधिक आरामदायक महसूस करने और छुट्टियों को सरल तरीके से रहने के लिए, उन वस्त्रों को पहनें, जो फैली हुई पेट को पकड़ सकते हैं।
  • दिखने की एक जोड़ी बनाने के लिए अपने कपड़े से मेल करें "आरामदायक" आप इस अवधि के दौरान पहन सकते हैं उदाहरण के लिए, एक साम्राज्य शैली वाली त्यौहार की पोशाक जो पेट को छूती है और डेकोलेलेट को उजागर करती है वह आरामदायक और सुंदर हो सकती है - आप सजावटी शर्ट और आरामदायक बैलेरिनस की एक जोड़ी के साथ काले खिंचाव की पैंट पहन सकते हैं।
  • 6
    अपनी लय ढूंढें यहां तक ​​कि अगर आप मदद मांगते हैं, तो इस अवधि के दौरान व्यक्तिगत रूप से आपकी देखभाल करने की कुछ चीजें हैं - उदाहरण के लिए उपहार खरीदने और पैकिंग और कभी-कभी ओवन में व्यंजन तैयार करने के लिए भी। समय पर हर कार्य का सामना करना शुरू करें और इसे करने के लिए अपनी दैनिक ताल खोजें।
  • एक या दो दिन में एक या दो कार्यों को प्रबंधित करने पर ध्यान दें - इससे आपको थका हुआ या दबदबे महसूस किए बिना जरूरी काम करने में मदद मिल सकती है।
  • 7
    यह बहुत बाकी है कई महिलाओं को गर्भावस्था के दौरान थका हुआ लगता है और आप पा सकते हैं कि क्रिसमस की छुट्टियां भी अधिक थकावट हैं जब आप थके हुए होते हैं, तो सोने के लिए समय लें - सुनिश्चित करें कि पर्याप्त आराम आपको बेहतर सामना करने में मदद कर सकता है और इन दिनों और भी अधिक सराहना करते हैं।
  • अपने आप को देर से सो जाओ, नपियां करें और जल्दी ही बिस्तर पर चले जाएं, यदि आप चाहें - यहां तक ​​कि थोड़ी देर तक बैठो, जैसे कि आप शॉपिंग करते हैं, आपको थोड़ी राहत दे सकते हैं
  • भाग 2

    विज़िट और मेहमान को प्रबंधित करें
    1



    आपके आराम के स्तर के आधार पर आपका स्वागत अतिथि छुट्टियां उस समय होती हैं जब आप मित्रों और रिश्तेदारों की कंपनी का आनंद लेते हैं। कई गर्भवती महिला घर पर रहती हैं या अपने घर में रात्रिभोज का आयोजन करती हैं - हालांकि यह मजेदार हो सकती है, इन अवसरों से बहुत थकान हो सकती है ऐसे व्यक्तियों का स्वागत करें जो स्थिति को समझते हैं और आपको ऐसे तरीके से एक हाथ-प्रबंधन की बैठकें देना चाहते हैं जिससे आपको बेहतर महसूस हो।
    • ध्यान रखें कि अधिकांश अतिथि यह समझते हैं कि आप गर्भवती हैं और आपको आराम करने या खुद को समर्पित करने के लिए अधिक समय चाहिए। पहले से तैयार व्यंजन तैयार करने के लिए बेझिझक, घोषणा करने के लिए कि आपको एक झपकी लेनी चाहिए और घर को साफ करने के लिए बाध्य नहीं होना चाहिए "दर्पण में" हमेशा की तरह
  • 2
    यदि आवश्यक हो तो कृपया मेहमान से विज़िट मनाएं। छुट्टियों का मौसम उन लोगों के लिए बहुत तनावपूर्ण है जो बच्चे के लिए इंतजार नहीं करते हैं आपके पास संभवतः मित्र, रिश्तेदार, या अन्य परिचित हैं जो आपकी गर्भावस्था के बारे में उत्साहित हैं, लेकिन आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं "उन्हें प्रबंधित" इस समय, उदाहरण के लिए क्योंकि वे बहुत लोगों की मांग कर रहे हैं या क्योंकि आपने उन लोगों के साथ संबंधों में बाधा डालने का फैसला किया है। किसी भी मामले में, अतिथि को देखने से इनकार करना एक बहुत ही नाजुक और भावनात्मक रूप से जटिल स्थिति है - अपने आप पर ध्यान केंद्रित करना और इन लोगों को देखने से बचने के लिए एक रचनात्मक तरीके से खोजना आपको छुट्टियों के मौसम में सुरक्षित रहने में मदद करता है
  • अगर कोई अच्छा रिश्ता है, तो व्यक्ति से बात करें उदाहरण के लिए आप कह सकते हैं: "पिताजी, यदि आप और मां बी में रहें तो यह आसान होगा&बी, जो सड़क के अंत में है - मुझे बिल्कुल अच्छी तरह महसूस नहीं है और मैं थका हुआ हूं, मेहमानों की उपस्थिति अभी मेरे लिए बहुत व्यस्त है"।
  • साथी, किसी रिश्तेदार या किसी दोस्त से उस व्यक्ति से बात करें जो अनावश्यक या प्रबंधन करना कठिन है। यहां एक उदाहरण वाक्य है: "डेनियल, जियोवन्नी और मार्टिना हमारे साथ क्रिसमस बिताना चाहते हैं - मैं वास्तव में उनको पसंद करता हूं, लेकिन जियोवानी ऑर्डर और सफाई के लिए पागल है, शायद अगर वे इस अवसर के लिए अन्य मित्रों से मिलना आसान हो जाएंगे। क्या आप उनसे बात कर सकते हैं, कृपया?"।
  • 3
    मेहमानों को सूचित करें जब समय आ जाता है कि वे छोड़ देते हैं इस बात को याद रखें: "अतिथि मछली की तरह है, तीन दिन बाद यह बदबूदार हो जाता है"। अपने घर में लोगों को किसी के लिए तनावपूर्ण भले ही वह afternoon- के लिए एक छोटी यात्रा यह मनोरंजन के लिए एक अवसर हो सकता है, लेकिन अगर लोगों को अब से आप चाहते हैं रह रहे हैं, धीरे उन्हें छोड़ने के लिए आमंत्रित करते हैं। यहां कुछ विनम्र वाक्यांश हैं जो आप कह सकते हैं:
  • "आपको यह देखना अच्छा लगता है, फ्रांसिस्को! मुझे ऐसा करने से नफरत है, लेकिन मैं गर्भावस्था के दौरान इतना बीमार था कि स्त्री रोग विशेषज्ञ ने मुझे हर कुछ घंटों तक आराम करने के लिए कहा था - मुझे खुशी है कि आप यहां हैं, लेकिन मुझे 12:00 पर थोड़ा सोना होगा"।
  • "मुझे आपकी माँ को देखकर खुशी हुई है और कुकीज़ स्वादिष्ट हैं, लेकिन मैं बहुत अच्छी नहीं हूँ और मैं थोड़ी देर के लिए आराम करना चाहता हूं - कल के खाने के बारे में बात करने के लिए मैं आपको बाद में फोन करूंगा"।
  • 4
    अपनी इच्छाओं के आधार पर अन्य लोगों को ढूँढ़ें। आप की संभावना पार्टियों, बैठकों या अन्य के लिए निमंत्रण के एक नंबर प्राप्त करेंगे घटनाओं-आप सभी सामाजिक अवसरों के लिए या सिर्फ कुछ के लिए जाना चाहते हो सकता है, लेकिन क्या आप वाकई कैसे महसूस कर सकते हैं नहीं कर रहे हैं। आपकी इच्छाओं के पालन करने के लिए यात्रा करने के लिए आप जब भी जरूरत महसूस करते हैं और स्थिति को संभालते हैं, तो आपको छोड़ने की इजाजत देता है - यह सब आप की अपेक्षा अपेक्षाओं के मुकाबले इस अवधि में आसानी से हथकंडा करने में मदद करता है।
  • जब भी आप अपने आप को नम्रता से माफ करने की जरूरत महसूस करते हैं, तो दूर चले जाएं - आप कह सकते हैं कि आप गंभीर गड़बड़ी से पीड़ित हैं और आपने घर पर दवाओं को छोड़ दिया है, आप बहुत खेद है लेकिन आपको उन्हें लेने की ज़रूरत है
  • निमंत्रण किसी भी समस्या के बिना अस्वीकार कर दिया है। माफी कार्ड भेजें या एक फोन कॉल करें- आप अतिथि को सूचित कर सकते हैं कि आप बहुत थक गए हैं, लेकिन आप रात के खाने या क्रिसमस के आसपास दोपहर का भोजन करने के लिए तैयार हैं।
  • भाग 3

    कठिन परिस्थितियों का पता लगाएं
    1
    अपने आराम के स्तर के आधार पर विवरण पर चर्चा करें। आप गर्भावस्था के पहले सप्ताह में हो सकते हैं और इसे घोषित करने के लिए तैयार नहीं हो सकते। आपका पेट थोड़ा दृश्यमान हो सकता है लेकिन आप संभव जटिलताओं के डर से कुछ भी नहीं कहना तय कर सकते हैं या सिर्फ इसलिए कि आप अच्छी तरह महसूस नहीं कर रहे हैं प्रश्नों का उत्तर दें और अपनी स्थिति पर चर्चा करें, अगर आपको सहज महसूस हो, भले ही लोग उत्साहित हों और आपकी सहायता के लिए तैयार हों।
    • लोगों को पता चले कि आप अपनी गर्भावस्था से अवगत हैं यदि आप इसके बारे में अन्य लोगों से बात कर सकते हैं या यदि आप तैयार होने पर समाचारों को बताने के लिए पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए, आप पार्टी के दौरान गोपनीय रखने के लिए कह सकते हैं क्योंकि आप अभी भी गर्भावस्था के शुरुआती चरणों में हैं और यह आश्वस्त करना चाहते हैं कि आधिकारिक घोषणा देने से पहले कोई जटिलताएं नहीं हैं।
    • मामले में किसी को तैयार रहें आप एक बहुत ही सामान्य ढंग से प्रतिक्रिया कर सकते हैं अपने approvazione- बिना खबर पर्ची इस स्थिति में हैं, इस बात की पुष्टि है कि आप गर्भवती हैं, लेकिन आप इतना बुरा है कि आप रखना पसंद करते हैं कर रहे हैं "कम प्रोफ़ाइल" जब तक आप बेहतर महसूस नहीं करते हैं
  • 2
    रिश्तेदारों को प्रबंधित करें "कठिन" जहाँ तक आप कर सकते हैं कई गर्भवती महिलाओं को अचानक महसूस होता है कि वे चाइल्डकैअर और स्त्री रोग विशेषज्ञों से घिरे हैं। यह parenti- के बीच एक बहुत ही आम स्थिति अगर छुट्टियों आप इन लोगों में से कई के साथ मिलने के दौरान उनके प्रश्न और कष्टप्रद सुझावों का प्रबंधन करने के लिए तरीके खोजने, तो आप इस छुट्टी अवधि के सबसे दूर कर सकते हैं है।
  • जो इतना दखल हो सकता है और एक तरह से, उदाहरण के लिए offenderli- बिना उन्हें सामना करने के लिए करता है, तो आप जानते हैं कि Lisetta चाची परदादा Amilcare के रूप में बच्चे को फोन करने के लिए कहा के बारे में सोच सकता है परिवार के सदस्यों की एक सूची संपादित करें, लेकिन आप उस नाम से नफरत है, तो आप बस कर सकते हैं उसे बताओ कि आप इसे संभावनाओं की सूची में शामिल करेंगे, इसलिए उम्मीद है कि आप अकेले ही छोड़ देंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप बच्चे के पिता से विवाह नहीं कर सकते हैं और शादी करने का कोई इरादा नहीं है। अपने साथी के पिता का कहना है कि इस स्थिति हैं, तो आप आप अपनी संस्कृति और अपनी पीढ़ी की मानसिकता को समझने सिर्फ कह सकते हैं, लेकिन अगर चाचा पिएत्रो नवजात बपतिस्मा देने का कहना है शादी और गर्भावस्था के प्रति दृष्टिकोण changed- है , आप उसे याद दिला सकते हैं कि आप चर्च में नहीं जाते हैं और आपको लगता है कि यह पुजारी के प्रति सम्मान का अभाव है, फिर भी समारोह को व्यवस्थित करने के लिए।
  • 3
    दखल देने वाले प्रश्नों या कार्यों को प्रबंधित करें रिश्तेदार केवल उन ही नहीं हैं जो अनुचित प्रश्न पूछ सकते हैं या खुद को कष्टप्रद कार्यों में छोड़ सकते हैं, जब उन्हें लगता है कि वे बच्चे के लिए इंतजार कर रहे हैं। आपकी गर्भावस्था के बारे में अंतरंग विवरण मांगने के लिए दोस्तों, सहयोगियों और यहां तक ​​कि अजनबी उत्सव के माहौल का लाभ ले सकते हैं। इन के विरुद्ध एक योजना का विकास करना और उनका सम्मान करना "देख पूछताछ", तो आप छुट्टियों का मौसम बेहतर ढंग से प्रबंधित कर सकते हैं
  • अपने पेट को छूने के लिए लोगों के लिए तैयार रहें। याद रखें कि शरीर केवल तुम्हारा ही है और आप यह तय करते हैं कि लोग कौन हैं जो आपके पेट को छू सकते हैं। आप बस कह सकते हैं: "कृपया मेरे पेट को स्पर्श न करें - मुझे पता है कि आप बहुत उत्तेजित हैं, लेकिन यह इशारा मुझे असहज बनाता है"।
  • कठिन प्रश्नों का उत्तर देते वक्त राजनयिक रहें किसी ने अगर आप एक प्राकृतिक जन्म या सीजेरियन चाहते पूछ सकते हैं, तो आप बस को देखने के लिए कि यह कैसे गर्भ विकसित करता है और आप आप और आपके बच्चे के लिए सबसे सुरक्षित विकल्प चुनें जवाब कर रहे हैं।
  • 4
    आपकी इच्छाओं के आधार पर शराब को स्वीकार या अस्वीकार करें कई गर्भवती महिलाओं के लिए शराब की खपत एक संवेदनशील विषय है कुछ इसे पूरी तरह से टालते हैं, दूसरों के बदले इस विषय पर सवालों के जवाब देने के लिए खुद को वाइन या बीयर का ग्लास दें- अपने विश्वासों का सम्मान करें और विनम्र जवाब दें। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • आप लोगों को पता है कि आप गर्भवती हैं और शराब पीते नहीं करना चाहते जाने के लिए नहीं करना चाहते हैं, तो आप कह सकते हैं आप यह overdone एक सा `कल रात है, और आप से एक ब्रेक पकड़ लेंगे "मद्यपान का उत्सव";
  • मज़ा आया एक जाम सिर्फ इतना है कि अपने संस्कृति में कह स्वीकार्य है के लिए एक गर्भवती महिला को एक गिलास और स्त्रीरोग विशेषज्ञ पीने आपको बताया है कि आप इसे सुरक्षित रूप से कर सकते हैं;
  • यह बता कर पेय अस्वीकार कर दें कि आप जानते हैं कि गर्भवती होने के दौरान कुछ महिलाएं एक घूंट लेती हैं, लेकिन आपने फैसला नहीं लिया है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com