बहुत संवेदनशील प्रेमी से दूर कैसे जाना

यदि आप एक आदमी है जो हमेशा ध्यान देने की जरूरत के साथ एक साथ रखा या कि चीजें अधिक मूर्ख की निराशा करने लगता है, और आप समझते हैं कि आप के रिश्ते पर नहीं ले जा सकता है, तो आप व्यथित महसूस कर सकते हैं और इसके साथ सौदा करने के लिए कैसे पता नहीं है, उन्होंने कहा कि यह है कि अधिक। निश्चित रूप से आप डर रहे हैं कि वह एक उन्माद की तरह रोने लगेगा, जिससे कि आप उसे छोड़ने और अपना बर्बाद करने के लिए नफरत न करें "नहीं"। अगर आप उसे छोड़ सकते हैं तो इससे भी बदतर स्थिति हो सकती है, लेकिन वह आप का पीछा करते हुए और उसके पास वापस आने के लिए भीख माँगता रहता है - इस मामले में सब कुछ भी अधिक दयनीय स्थिति में आ जाएगा। आपकी कहानी समाप्त करने का सबसे अच्छा तरीका आपको बताने वाला होगा। इस तरह लड़के को यह आश्वस्त किया जाएगा कि निर्णय उसका है और आपसे अनुरोध के साथ सताए नहीं होगा।

कदम

छवि शीर्षक से आपको डंप करना चरण 1 के लिए आपका अतिप्रभावशाली प्रेमी मिल रहा है
1
सावधानी से विचार करें कि आपके मामले में कौन सी विधि सबसे उपयुक्त है। आपके प्रेमी को आपके फैसले के लिए बहुत कुछ भुगतना पड़ सकता है, और यहां तक ​​कि एक आघात से पीड़ित हो सकता है, उसे छोड़ने की स्थिति में लाया जा सकता है जिससे आप सीधे उसे सत्य बताकर अधिक दर्दनाक हो सकते हैं इस विचार के लिए खुद को तैयार करें कि आपका निर्णय आपके पक्ष में होने वाले व्यक्ति में काफी दुख होगा, फिर भी उसे ईमानदारी से कहने की संभावना पर विचार करें कि आप चाहते हैं रिश्ते को तोड़ना, किसी भी रणनीति का सहारा के बिना यदि दूसरों को आपके व्यवहार के बारे में पता हो, तो वे आप पर ग़लत निर्णय ले सकते हैं और आपको मैनिपुलेटर के रूप में लेबल कर सकते हैं। यदि आप अपने प्रेमी से चीजों को हल करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप अपने रिश्ते को फिर से बनाने का प्रयास कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से आपका डेंम्प द टू डंप टू चरण 2
    2
    अधिक स्वार्थी बनें जब आपका प्रेमी आपको बताता है कि उसका दिन कितना मुश्किल है, तो वह अपने शब्दों पर ध्यान दिए बिना विषय बदलता है और उसे कुछ ऐसा बताता है जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है। पहले इसे एक सहज इशारा की तरह दिखते हैं, फिर इसे अधिक बार दोहराएं। हमेशा अपने आप को स्पॉटलाइट में रखें
  • छवि शीर्षक से आपका डेंम्प द टू डंप टू स्टेप 3
    3
    उसे कोई आराम न दें और समझ न दिखाएं। सबसे अधिक, वह shrugs और कहते हैं, "क्या दया!", लेकिन कुछ और नहीं उसे भावनात्मक रूप से मदद न करने का प्रयास करें, आपको उसे क्रूर होना नहीं है, लेकिन आप उसे रोने के लिए कंधे भी नहीं देते हैं।
  • छवि शीर्षक से आपका डेंम्प द टू डंप टू चरण 4
    4
    यदि आप अपने कंधे पर रोते हैं, उसे गले लगाते हैं, लेकिन इसे बिना दिलासा उसे शब्द मत बताएं जैसे "यहां आओ प्यार" करीब रहें, लेकिन कुछ टुकड़े के साथ-इस विषय पर कोई बातचीत शुरू न करें।
  • छवि शीर्षक से आपका डेंम्प दैट डूम्ड हो जाओ आपका ओवरली सेंसिटिव प्रेफेंट 5
    5
    जब वह कहते हैं, "मैं तुमसे प्यार करता हूं", जवाब न दें। हमेशा आपको कहने की आदत बंद करो मैं आपको प्यार करता हूँ यदि वह अपने दांतों के बीच कुछ गड़बड़ कर गुस्सा हो जाता है, तो वह उसे स्पष्ट रूप से समझ नहीं सकता है
  • छवि शीर्षक से आपका डेंम्प द टू डंप टू चरण 6
    6
    यह चिड़चिड़ा और मूडी हो जाता है उसे अपनी गलती नहीं होने दें, लेकिन अपने आप को पूरी दुनिया से गुस्सा दिखाएं और उसे बताएं कि आपको अकेले रहने की जरूरत है क्योंकि आप खुद उस पर खुद को नहीं बिगाड़ना चाहते हैं इस व्यवहार को अपनाने की कोशिश करें जब भी आप कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक से आपका डेंम्प द टु डंप डब्ल्यूटी फॉर देट टू ओवर ओवर सेन्सिटिव बॉयफेंड



    7
    प्यार न देखें यदि वह पहल लेता है, तो स्पष्ट रूप से न दिखाएं कि आप दूर जाना चाहते हैं, लेकिन एक ही समय में पहले कदम कभी नहीं बनाते हैं। यह उस बिंदु पर आता है जहां आप उस स्नेह को स्वीकार करेंगे जो वह आपको वापस नहीं लौटाएगा। अपने ध्यान से परेशान होने का बहाना यदि वह अपने कंधे के चारों ओर अपना हाथ रखता है, तो उसे बताएं कि आप पीड़ाग्रस्त हैं और कुछ दिनों के लिए आप के खिलाफ झुक नहीं सकते हैं
  • छवि शीर्षक से आपका डेंम्प दैट डूम्ड टू दैट ओवर ओवर सेन्सिटिव बॉयफेंड
    8
    उससे बात करने की कोशिश न करें अपनी बातचीत को जितना संभव हो उतना कम कर दें- अगर वह आपसे बात करता है, तो उन्हें एक समानता के साथ जवाब दें
  • इमेज का शीर्षक, आपका डेंम्प द टू डंप टू स्टेप 9
    9
    यदि वह आपकी पिछली कहानियों की कहानियों को सुनने से नफरत करता है, तो वह अतिरिक्त अतीत को जोड़कर अपने अतीत को वापस लेना शुरू कर देता है, जिससे उससे परेशान हो रहा है।
  • छवि शीर्षक से आपका डेंम्प दैट डूम्ड हो जाने के लिए आपका ओवरली सेंसेसिट ब्वॉयफ्रेंड प्राप्त करें
    10
    अपने आप को इतनी सारी चीज़ें में व्यस्त रखो और उसे मन न करें काम पर या अपने परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करें और काम के बाद आप थके हुए होंगे, इसलिए सीधे बिस्तर पर जाएं
  • छवि शीर्षक से आपका डेंम्प द टु डम्प डब्लू टू गेट आपका ओवरली सेंसिटिव प्रेफेंट
    11
    इस बिंदु पर आपका लड़का आपके व्यवहार से बहुत थक गया होगा और संभवत: आपको अवसाद में आने के लिए छोड़ने का निर्णय करेगा। जैसे ही वह आपको अपना निर्णय बताता है, इस प्रकार आगे बढ़ें:
  • जब वह बात कर रहा है चुप रहो, उसे बाधित न करें और एक दृश्य न बनाएं।
  • यदि वह आपके परिवर्तनों के बारे में स्पष्टीकरण देने के लिए कहता है, तो आप कुछ भी नहीं कह सकते हैं, अपने आप को उलझन में दिखाएं।
  • रो मत आप जानते थे कि यह पल आ जाएगा, इसलिए भी अगर यह दर्द होता है तो आप आँसू में गिरने और चर्चा का सामना करने की कोशिश न करें।
  • मुस्कान मत करो आपने जो कुछ हासिल किया था वह हासिल किया है, लेकिन लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है।
  • उसे दिलाएं मत उसे गले मत करो और उसे मत बताना कि यह फैसला "दोनों के लिए करना सबसे अच्छी बात है", उसे एक आखिरी चुंबन न दें
  • छवि के शीर्षक से आपका डेंम्प दैट डंप टू स्टेप 12
    12
    जैसे ही आप छोड़ रहे हैं, जितनी जल्दी हो सके दूरी को दूर रखें। अगर वह आपको फोन करने या आपके साथ वापस आने की कोशिश करता है, तो ठंडक ठंडी रहें और उसके अनुरोधों को अनदेखा करें
  • या, अपने आप को यह कहने के लिए पर्याप्त परिपक्व दिखाएं कि आप अपने बीच काम नहीं कर सकते हैं और आपको पृष्ठ को चालू करने की आवश्यकता है। संभावित जटिलताओं से बचने के लिए यह सबसे अच्छी बात है
  • टिप्स

    • विपरीत कारणों के लिए, अपने प्रेमी के सभी चीजों की एक सूची बनाएं, जिन्हें आप पसंद करते हैं या पसंद करते हैं सूची के तत्वों की तुलना करें और 1 से 10 तक निर्णय लें। यदि आपको लगता है कि जिन चीजों के बारे में आप प्यार करते हैं, वे समान हैं, या आप से नफरत करते हैं, तो यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपका रिश्ते काम कैसे करें आपका प्रेमी दूसरी ओर, यदि आप उनसे नफरत करते हैं, तो उनके चरित्र की क्या कीमत है, उसके साथ ईमानदार रहें और उसे सच बताएं। कभी-कभी छोड़ा जा रहा है अस्पष्टीकृत परिवर्तनों और शीतलता के एक चरण से गुजरने की तुलना में कम दर्दनाक है।
    • यदि आपके पास स्पष्ट रूप से बताने का साहस नहीं है, तो उन संदेशों को छोड़ दें, जो वह व्याख्या कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, फेसबुक पर आपका राज्य बताता है कि "कुछ गलत है"। यदि वह समझता है कि आप अपनी भावनाओं के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो शायद आप को छोड़ने के लिए अलग तरह से व्यवहार करने से पहले ही वह संबंधों को बीच में बाधित कर देगा।
    • इस बारे में सोचें कि आपने उसके साथ एक कठिन कहानी क्यों शुरू की
    • आपके हेर-फेर का व्यवहार सामान्य रूप से महिलाओं के खिलाफ शिकायत रखने के लिए लड़के को धक्का दे सकता है। भविष्य में, वह एक नए रिश्ते को शुरू करने से डर सकती है क्योंकि उन्हें महसूस हो रहा है कि कितनी महिलाएं भ्रमित हो सकती हैं और तर्कहीन हो सकती हैं। निष्पक्षता के लिए हमेशा अपने प्रेमी का सामना करना और उसे सच बताइए बेहतर होगा
    • अपने दृष्टिकोण पर एक नजदीकी नज़र डालें, उसके बारे में सभी चीजों को नोटिस करें कि आप पहले चरण को लेने के लिए सही प्रेरणा प्राप्त करने और पाशन नहीं पाते हैं। दोस्तों में विश्वास मत करो, किसी को नहीं बताओ कि तुम क्या कर रहे हो दूसरे लोगों को बीच में मत डालो, आपके और आपके लड़के के बीच का संबंध केवल आपको दो की चिंता करता है। यदि आप अपनी प्रेरणा को मजबूत करना चाहते हैं, तो अपने सभी दोषों की सूची को फिर से पढ़ें और फिर इसे फेंक दें। किसी को भी आप को खोजा न दें या आप नकली और जोड़ तोड़ने वाले व्यक्ति की तरह दिखाई देंगे।

    चेतावनी

    • संवेदनशील लोगों को हमेशा निरंतर ध्यान देने की जरूरत नहीं होती है या वे बचकाना भी नहीं होते हैं, अक्सर वे बहुत बुद्धिमान और रचनात्मक व्यक्ति होते हैं - कभी-कभी कुछ व्यक्तित्वों के पीछे वे व्यक्तित्व समस्याओं या हार्मोनल डिसफंक्शन के बजाय छिपते हैं।
    • बहुत संवेदनशील व्यक्ति की भावनाओं को कमजोर करने से खतरनाक प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं, जैसे कि मस्तिष्कवाद या आत्महत्या।
    • इस बारे में सोचें कि आप किसी के साथ ऐसा ही करते हैं, तो आपको कैसा महसूस होगा।
    • इस बारे में सोचें कि आपके संबंधों की शुरुआत में आपको किसने आकर्षित किया क्या वह एक आदमी है जो हमेशा किसी के लिए उसकी देखभाल करने के लिए दिखता है? या क्या आप हमेशा शिकार की कोशिश करते हैं? आप इस तरह के लोगों के पास क्यों जाते हैं? आप उनकी मदद करना क्यों चाहते हैं, या शायद आप कोमलता और करुणा महसूस करते हैं? भविष्य में एक नई निराशा देने से बचने के लिए, समान प्रकार के रिश्ते में न आने की कोशिश करें। अगर आपको लगता है कि यह आपके लिए हो सकता है, तो उस व्यक्ति को खोजें जो सटीक विपरीत है।
    • निर्धारित करें कि यह आपकी समस्या नहीं है क्या आप असंवेदनशील हैं या क्या वह बहुत संवेदनशील है?
    • अपने कार्यों के संभावित परिणामों पर विचार करें कि आप अपने आप को एक ऐसे व्यक्ति के प्रति गलत कार्य कर पाएंगे जिसे आपने एक बार प्यार करने के लिए कहा था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com