एक बहिष्कार प्रेमिका होने से कैसे बचें

प्यार कुछ लोगों को थोड़ा जुनूनी हो सकता है, क्योंकि वे हर घंटे के साथ एक साथ खर्च करना चाहते हैं। हालांकि, ऐसा करने में, आप निरंतर चिंता की स्थिति में समाप्त होने का जोखिम उठाते हैं। यदि आप बहुत भावनात्मक रूप से शामिल हैं, तो आप सोच सकते हैं कि दूसरे व्यक्ति ही भावनाओं और इच्छाओं को अनुभव करता है। बहुत बार, हालांकि, यह मामला नहीं है और यह आपके साथी के लिए यह जानकर भयानक हो सकता है कि आपकी गहरी भावनाएं एक जुनून बन गई हैं। अपने आदमी या तुम्हारी महिला को दूर करने से बचने के लिए, अपने आप को अपने मन में रखें कि आपको अपने संबंधों के बीच संतुलन बहाल करना चाहिए

कदम

विधि 1

यह आपके लिए करो
छवि का शीर्षक एक बहिष्कार प्रेमिका चरण 1 से बचें
1
अपने जुनून का ध्यान रखें प्रेमपूर्ण संदर्भ में अप्रत्याशित व्यवहार से प्रियजन के लिए लगातार चिंता का कारण बनता है, और हर दिन उसे हर घंटे रहना चाहती है, जिससे वह सफल हो सके। प्यार के जुनून आपको लगता है कि हो सकता है, वास्तविक प्रेरणा के बिना, व्यक्ति तुमसे प्यार कभी, आप की जरूरत है कि क्या यह परिवार, घर, काम है आप अपने जीवन के हर पहलू पर आक्रमण, और इतने पर और प्रदान करने के लिए हो रही द्वारा अवांछित सलाह, समर्थन और विभिन्न पुनर्गठन, भले ही कोई स्पष्ट संकेत न हो कि सबकुछ वांछित या उपयोगी है कुछ मामलों में, जुनून, ईर्ष्या की सिक्के का दूसरा पहलू है, क्योंकि आप एक प्यार के समान ही विशेषताओं की उम्मीद है और उसके बाद आप लगातार मौजूद होने जा रहा है के अपने तरीके को अपनाने की कोशिश कर रहे।
  • छवि का शीर्षक, एक बहिष्कार प्रेमिका चरण 2 से बचें
    2
    अपनी भावनाओं को जांचें ऐसा हो सकता है कि आप हर बार एक साथ समय साझा करते हुए बहुत थक गए, भावनात्मक रूप से, अभिभूत और अतिसंवेदनशील महसूस करते हैं, क्योंकि आपके दोनों पर अत्यधिक एकाग्रता में चिंता का कारण बनता है। गुणवत्ता के बजाय आप एक साथ बिताए गए समय की देखभाल कर सकते हैं
  • कहानी की शुरुआत में जुनूनी बनना एक बहुत ही सामान्य प्रवृत्ति है यह एक नई, रोमांचक कहानी है और आप बेहद आकर्षक व्यक्ति के साथ हैं। यह एहसास है कि आप इन भावनाओं को करने वाले पहले व्यक्ति नहीं हैं, तो आप इसे स्वस्थ तरीके से प्रबंधित करने के लिए स्थिति को नियंत्रित कर सकते हैं। यह संभव है कि आपका जुनून असुरक्षा और भय की भावना से उठता है या आप जिस व्यक्ति में शामिल हो रहे हैं, उस अद्भुत बात से आश्चर्यचकित हो रहे हैं। जो भी कारण, आप किसी भी मामले में इसे वश में कर सकते हैं!
  • अपने आप से पूछिए कि आप किसी दूसरे व्यक्ति से जुड़े होने की आवश्यकता क्यों महसूस करते हैं - आप प्रत्येक प्रश्न के संभावित कारणों और तर्कों के सावधानीपूर्वक विश्लेषण से इस प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं। अगर आप अकेले ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो किसी पेशेवर से संपर्क करने से डरा मत रहें जो जुनूनी प्रवृत्ति को दूर करने में आपकी मदद कर सकता है।
  • छवि का शीर्षकः एक व्यभिचारी प्रेमिका चरण 3 से बचें
    3
    जैसे ही आप उस जुनून को मान्यता देते हैं जिसके साथ आप अपने साथी, ब्रेक को दुखी करते हैं और सावधानी से आगे बढ़ते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक दूसरे को फिर से देख रहे हैं, बल्कि अपनी कहानी में एक अधिक संतुलित रूटीन फिर से शुरू कर रहे हैं। एक साथ बिताए समय को कम करने का तरीका खोजें, गुणवत्ता बढ़ाना
  • छवि का शीर्षकः एक व्यभिचारी प्रेमिका चरण 4 से बचें
    4
    अपने शौक और दोस्ती रखें प्रत्येक उपलब्ध पल में हमेशा एक साथ जाने के बजाय एक कहानी का रहस्य संतुलित होता है प्रत्येक दंपन के पास अपनी पहचान को पुनः स्थापित करने के लिए समय होगा - इसके अलावा, अलग-अलग व्यतीत किए गए समय से पार्टनर की आंखों में भी जोड़े को अपने बाहरी आयाम को परिभाषित करने में मदद मिलती है। याद रखें कि आप कौन हैं, पुरानी दोस्ती बहाल कर रहे हैं या फिर पुराने शौक को फिर से ठीक कर लें ऐसा करने के लिए अपने साथी की सिफारिश करें यह दिखाने का एक आसान तरीका है कि आप पर भरोसा करते हैं (भले ही आप इस समय नहीं, वास्तव में विश्वास करते हैं)। मित्रों या दोस्तों के साथ जाने के लिए अपने साथी की सिफारिश करें, जबकि आप अपने साथ ऐसा करते हैं या पार्टनर को सुझाव देते हैं कि जब आप अपने आप को अपने आप को समर्पित कर रहे हैं, तो खुद को अपने शौक में समर्पित करते हैं, जबकि अलग-अलग रहें
  • छवि शीर्षक से बचें एक अप्रत्याशित प्रेमिका चरण 5 से बचें
    5
    अपने आप को समय पर समर्पित करें मित्रों और रिश्तेदारों की यात्रा करें, एक कोर्स करें, जो भी आप चाहते हैं या सीखना चाहते हैं क्या यह भले ही वह व्यक्ति जिसकी आपको पसंद है, से दूर जाने के लिए भी हो, जो आपके द्वारा बनाई गई पसंद में आपको समर्थन और प्रोत्साहित करना चाहिए। वास्तव में, यह एक अच्छा संकेतक है कि आपका साथी अलग होने के एक क्षण को कैसे संभाल सकता है, यह सोचने के लिए छोड़ दिया जा रहा है - अगर यह काम नहीं करता है, तो यह एक चेतावनी का संकेत हो सकता है कि आपका साथी आपके साथ बहुत जुड़ा हुआ है और संभवतः शेयरों जुनूनी प्रवृत्तियों यदि आप अपने आप को उस व्यक्ति को समर्पित करते हैं जिसे आप प्यार करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप पूरी तरह से अपनी जिंदगी जी नहीं रहे हैं। अपने आप को समय समर्पित करके, आप नए अनुभवों के लिए व्यक्तिगत विकास की गारंटी देते हैं, एक संपूर्ण व्यक्ति शेष रहते हैं। यह स्वार्थ के बारे में नहीं है, उससे बहुत दूर है, क्योंकि यह पार्टनर में विश्वास का एक प्रदर्शन है और उम्मीदों को सेट करता है कि आप दोनों व्यक्तियों और एक जोड़े के रूप में प्रबंधित करने में सक्षम होंगे। अगर आप असाधारण व्यक्ति नहीं हो सकते हैं, तो आप उस व्यक्ति के होने की अपेक्षा नहीं कर सकते हैं जिसे आपको अपनी प्रेमिका के लिए होना चाहिए। व्यक्तिगत अनुभव होने से आपके संबंधों में सुधार होगा, क्योंकि इससे आपको इसके बारे में बात करने के लिए और अधिक विषय मिलेगा।
  • छवि शीर्षक से बचें एक बहिष्कार प्रेमिका चरण 6
    6
    आप सभी के ऊपर हैं और सबसे ऊपर है क्योंकि आप एक विशेष व्यक्ति हैं। जिन चीज़ों को आप सबसे अच्छा करते हैं यदि आप अभी भी नहीं जानते हैं कि वे क्या हैं, तो सब कुछ का प्रयास करें अगर आपको अपने अंदर पूरी तरह से आश्वस्त नहीं लगता है या अपनी कहानी के भीतर असुरक्षा की भावना है, तो संतुष्टि जो काम से हुई है, आपको कुछ पूरा करने की भावना देगा इस तरह से अपने साथी में विश्वास पैदा करने की कोशिश मत करो - वास्तव में, अपने आप में आत्मविश्वास का अवसर प्राप्त करें। इस को प्राप्त करने के लिए, पता लगाएं कि आप जो कुछ जोड़ों के बाहर लोगों से मान्यता प्राप्त करने में सफल हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें एक अप्रत्याशित प्रेमिका के कदम 7
    7
    अभ्यास थोड़ा अधिक अलग होने के नाते आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उसके पास आप ही नहीं होते, जैसा कि आप खुद नहीं करते। जुनून कुछ ऐसा है जो एक व्यक्ति के स्वामित्व की भावना को उत्तेजित करता है और, एक बार आपको लगता है कि लग रहा है समझ है, यह मान लेना कि अन्य व्यक्ति अपने इनपुट और अपने समर्थन के बिना अच्छा नहीं महसूस कर सकते हैं आसान है, हालांकि इस अवधारणा को ही पाया जाता है अपने सिर में अलगाव में व्यायाम आप उस व्यक्ति को खोने के डर के बिना आगे बढ़ने के लिए सिखा सकते हैं एक तरफ उन आशंकाओं को रखो और आप देखेंगे कि यह एक कदम पीछे लेने के लिए और एक प्यार करता था की सभी समस्याओं का समाधान करने के लिए टटोला रोक सामान्य है - यह जब हम वास्तव में उसके लिए मजबूत होने की आवश्यकता होगी के लिए अपनी ऊर्जा संरक्षण के लिए बेहतर है।
  • विधि 2

    उस व्यक्ति के लिए करो जिसे आप पसंद करते हैं
    छवि शीर्षक से बचें एक व्यभिचारी प्रेमिका चरण 8
    1
    उसे अपनी जगह छोड़ दो अगर आपका प्रेमी अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना चाहता है, तो उसे प्रोत्साहित करें, आप स्यामसी जुड़वां नहीं हैं साझेदार को यह बताएं कि जब तक आप चाहते हैं तब तक आप अपने दोस्तों के साथ मज़े करना चाहते हैं। यदि आपको खुद को ऐसा करने के लिए मजबूर करना पड़ता है, उत्साह का ढोंग करना और एक अच्छी मुस्कान का आविष्कार करना है ऐसे समय होंगे जब आप अपने साथी के साथ दोस्तों के साथ जाने की बजाए अपने साथी के साथ रहना पसंद करेंगे- हालांकि, ध्यान रखें कि पार्टनर को आपके साथ रहने के लिए मजबूर करना जल्द या बाद में चलेगा, मुख्य रूप से डर के लिए कि आप हमेशा इस बात पर जोर देते हैं और इसके परिणामस्वरूप वह डरता है कि वह कभी दोस्तों के साथ समय व्यतीत नहीं कर सकता है यदि आप इसके बजाय उसे इसके बारे में आश्वस्त कर सकते हैं, तो वह सोचेंगे कि आप वास्तव में उसके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं और यह आपके संघ को मजबूत करेगा।
  • छवि शीर्षक से बचें एक बहिष्कार प्रेमिका के कदम 9
    2
    अपने शौक और हितों की देखभाल करने के लिए पार्टनर को सुझाव दें प्रत्येक रिश्ते की दीर्घायु का रहस्य यह स्पष्ट करना है कि आप अपने साथी के हितों के लिए धमकी या नाराज महसूस न करें इसे प्रोत्साहित करके, आपके रिश्ते को बहुत लाभ होगा। और उसे आश्वस्त करते हुए कि आप उसके साथ समय बिताने के लिए प्यार करते हैं, लेकिन उन्हें समझने में कि उसकी रूचियां और शौक उतनी ही महत्वपूर्ण हैं जितना ज़रूरी है, आप अपराध से बचेंगे यह निर्दिष्ट करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है कि आप उन गतिविधियों का ध्यान भी रख सकते हैं, जो आपकी रुचि रखते हैं, जब आप दूर रहें तो मज़ेदार होने के लिए स्वतंत्रता छोड़ते हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप शब्दों में कुछ भी नहीं कहते हैं और तथ्यों के ठीक विपरीत साबित करते हैं - यह हेरफेर होगा और जल्द ही या बाद में यह असंतोष का कारण होगा।
  • छवि शीर्षक से बचें एक बहिष्कार प्रेमिका के कदम 10
    3



    तथ्यों के साथ अपने साथी को खुश कर दें अगर आपको बताएंगे कि उनकी कंपनियों में एक वास्तविक ब्याज है कि आप अपने लिए राशि से अधिक है, जुनूनी होने के लिए नहीं साबित होता है और आप अपने दुनिया में अकेले रहना अपने साथी के लिए मजबूर नहीं करना चाहते हैं और आप अपने हितों की ईर्ष्या फ़ीड नहीं। लगातार भागीदारों के हितों के लिए भाग लेने के लिए नहीं है, लेकिन केवल एक प्रारंभिक रुचि दिखाने के लिए, उसे समझ अपनी पसंद का सम्मान करता है कि बनाने के लिए, आप जानते हैं कि आपके व्यक्तिगत मतभेदों के प्रबंधन और कभी नहीं अपराध की भावनाओं को उत्तेजित करने के लिए अनुभव करते हैं। यह सब शुरू करने के लिए, बस एक जगह, एक क्लब, एक विषय या एक किताब खोजने में मदद करने के लिए पर्याप्त हो सकता है - उसकी रूचि के आधार पर। इसलिए, अंतरिक्ष में आपकी रुचि की खेती करने के लिए, आपके द्वारा खतरा महसूस किए बिना।
  • छवि शीर्षक से बचें एक अप्रत्याशित प्रेमिका के चरण 11
    4
    पता करें कि कब वापस आना है यह देखने के लिए कि आपके साथी के पास आपके साथ परेशानी का समय है, आपके शरीर की भाषा का अध्ययन करें। कई संकेतक हैं: दूसरे पक्ष से दूर रहना, दृश्य संपर्क न होने और गले लगाने या सामान्य रूप से एक दूसरे को स्पर्श करने से इनकार करना। मौखिक स्तर, जब आप किसी खास अवसर के लिए एक साथ समय बिताने का प्रस्ताव करते हैं, तो आप उल्लास, घबराहट या हंसते हुए सुन सकते हैं। सबसे बुरा के बारे में तुरंत सोचें, लेकिन इन लक्षणों को अनदेखा न करें: पूछें कि क्या गलत है और हर जवाब सुनने के लिए पूरी तरह से खुला है। साथी को क्या कहना है, पर ध्यान से सुनो, लेकिन विशेषकर जो वह नहीं कहता। अगर ऐसा होता है, तो इसका मतलब होगा कि इसके रिक्त स्थान की आवश्यकता होती है और आतंक की बजाय, खुलेपन और समाधान ढूंढने की इच्छा दिखाने का जवाब देता है।
  • बहुत गहराई से जांच न करें - कुछ सवाल पूछें और दखल न दें, इससे बचने के लिए पार्टनर उत्तर न दे सके।
  • अपनी सहजता को सुनो ज्यादातर मामलों में, यह बिल्कुल स्पष्ट होगा कि एक साथ बिताए बहुत अधिक समय असंतोष का मूल कारण है। शर्मीली या अनुभवहीन मत बनो: विषय से निपटना हमेशा दोनों के लिए करना सबसे अच्छी बात है।
  • यदि आप देख रहे हैं कि पार्टनर दूर जा रहा है, तो अपने आप को हमेशा उसके लिए मत बनो। ऐसा करने के लिए प्रलोभन मजबूत हो सकता है, लेकिन आपको विरोध करना होगा। आगे बढ़ो और उस व्यक्ति पर भरोसा करें जिसे आप पसंद करते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें एक बहिष्कार प्रेमिका चरण 12
    5
    दृढ़ रहें और कुछ समय बिताने का सुझाव दें (कुछ घंटे या कुछ दिन) अलग इसे स्पष्ट कर दें कि जब आप चाहें तो आपको फिर से देखने के लिए तैयार हैं। इस बीच, मौसम को धोखा देने के लिए कुछ ढूंढें यदि आप वास्तव में चर्चा करने की तत्काल जरूरत महसूस करते हैं, लेकिन आपका साथी अभी तक तैयार नहीं है, एक विश्वसनीय व्यक्ति से बात करें, अंतरंग विवरण प्रदान किए बिना बहुत ही सामान्य शब्दों में। किसी से बात कर, आपको पता चल जाएगा कि शायद आपकी प्रतिक्रिया अतिरंजित हो गई है।
  • छवि शीर्षक से बचें एक अप्रत्याशित प्रेमिका चरण 13
    6
    पार्टनर में ट्रस्ट अगर जुनून की समस्या आपके विश्वास की कमी है, तो कहानी की निंदा की जाती है और जुनून केवल समय के साथ ही बढ़ सकता है यदि आपके पास इस प्रकार की समस्या है, तो अपने आप को खा जाने से पहले इसका सामना करें, विफलता के लिए अपने सभी रिश्तों की निंदा करें। अतीत में किसी को अपने विश्वास को धोखा दिया गया है और अगर आप अभी भी लगता है कि हर व्यक्ति के वर्तमान या भविष्य भी ऐसा ही करेंगे, तो आप गंभीर रूप से है कि विश्वास खोजने की क्षमता को सीमित कर रहे हैं, तो बहुत बार, यह प्रतिदान है। बहुत से लोग, जब उन्हें विश्वास दिया जाता है, तो वे इसे प्राप्त करने के लिए बहुत आभारी होंगे कि वे उपचार वापस करने के लिए कुछ भी करेंगे। अंत में, यदि आप अपने साथी पर भरोसा नहीं करते हैं, तो आपको जुनून की तुलना में बड़ी समस्या है और आपको रिश्ते नहीं होना चाहिए।
  • विधि 3

    दोनों के लिए ये बातें करें
    छवि का शीर्षकः एक व्यभिचारी प्रेमिका चरण 14 से बचें
    1
    नियामक। विवाह पहली तारीख का नतीजा नहीं है और कभी नहीं हो सकता। आप के रूप में देखें "श्रीमती रॉसी" दूसरे व्यक्ति को अच्छी तरह से जानने से पहले, वह जुनूनी है बहुत जल्दी स्थिति से निपटने से बचें, चुटकुले जैविक घड़ी से बचने और आप बच्चों को एक दिन के लिए कैसे चाहते हैं और सरकारी कार्यों या क्या अपने शादी के दिन पर पहनने के लिए के बारे में बात टाल। रिश्ते की अवधि के लिए, इन विषयों और उम्मीदों के बारे में भूल जाओ "सदैव"। जो आप जानते हैं, यह नहीं कहा गया है कि हमें एक साथ हमेशा के लिए होना चाहिए। यह इस सटीक क्षण में हमेशा एक अद्भुत संबंध हो सकता है और फिर आप देखेंगे - किसी भी मामले में, चीजों को गति देने की कोशिश करने से सब कुछ बहुत आसानी से नष्ट हो जाएगा
    • आपके द्वारा किए गए उपहारों पर ध्यान दें और जिस क्षण आप उन्हें बनाते हैं उपहार यदि किसी कहानी की शुरुआत में बनाये जाते हैं तो दूसरे व्यक्ति को फ्रेम बनाने की कोशिश करने की छाप दे सकती है इसके अलावा, कुछ बहुत महंगा देकर दूसरों को असुविधाजनक महसूस हो सकता है "सीमा" आप के लिए, और आसान शर्मिंदगी बनाएँ
  • छवि का शीर्षक एक बहिष्कार प्रेमिका के चरण 15 से बचें
    2
    कॉल करना, संदेशों को भेजने और हर समय सब कुछ जांचना बंद करें। यदि जुनून आपको अपने साथी की जांच के लिए दिन में 24 घंटे कॉल करने और भेजने के लिए प्रेरित करता है, तो आप एक सेकंडीनी बन जाएंगे और आपका प्रिय व्यक्ति कैदी होगा। यह सिर्फ इतना पता है कि कैसे वह है एक बार कहते हैं, और यह कैसे अपने दिन के बारे में चला जाता है, लेकिन अगर आप हर दो घंटे फोन, लगता है कि आप जीवन में और कुछ नहीं करते हैं, और निश्चित रूप से है कि छाप देने के लिए नहीं करना चाहती। लोग दिलचस्प लोगों के लिए आकर्षित होते हैं, न कि उन लोगों के लिए जो कुछ करना नहीं है। तो पता चलता है कि जीवन में मन में केवल एक ही चीज़ उसके पास है, व्यक्ति को खो देंगे भी महान एक कोई है जो आत्म सम्मान में दुर्लभ है के बाद देखने के लिए जिम्मेदारी ब्याज रहित है। तो, फोन बंद कर देते हैं,, मेल न भेजें संदेश भेजने नहीं है और अपने समय पर कब्जा करने के कुछ करने के लिए की मांग की:, टहलने के लिए जा दोस्तों या परिवार से मिलने, एक झपकी ले, एक नौकरी मिल गई या कुछ नया (ऊपर देखें सीखना )।
  • छवि का शीर्षकः एक व्यभिचारी प्रेमिका चरण 16 से बचें
    3
    एक शिकारी कभी नहीं बनें जुनूनी ज़रूरत के साथ-साथ विश्वास की कमी के कारण आपको अपने प्रेमी से डराने में मदद मिल सकती है। इससे कहीं अधिक कुछ भी नहीं है कि वह आपसे दूर हो जाए और अगर उन्हें धमकी दी जाए तो वह आपको शिकार करने के लिए रिपोर्ट कर सकता है। कहीं भी अपने साथी का पालन न करें - वह आपको नोटिस करेगा और आपको बताएगा कि आप भरोसा नहीं करते हैं। ज्यादातर रिश्तों में, पीछा करना अंत है
  • छवि का शीर्षकः एक बहिष्कार प्रेमिका के चरण 17 से बचें
    4
    कुछ समय बाद अपने आप से संपर्क करने के लिए आपसे संपर्क करें। यह सरल और प्रभावी है समय पर सहमत होने के बाद प्रत्येक व्यक्ति को स्वयं पर खर्च करना पड़ता है, एक दिन और एक घंटे जिसमें वह नाराज होता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके में से किसी के साथ उस दिन दोस्तों के साथ एक प्रतिबद्धता है, तो आप बाद में रात के खाने के लिए देख सकते हैं या अगले दिन के लिए स्थगित हो सकता है, शायद एक साथ कुछ करना। यह जब तुम दूर हैं खेलने के लिए की स्थिति में दोनों डाल दिया जाएगा, फिर भी आप एक बुनियादी पारस्परिक समर्थन है और यह भी जानते हुए भी कि आप ऐसा करने की इच्छा के साथ देखेंगे में आश्वासन दे रही है।
  • सुनिश्चित करें कि खुद के लिए समय की इच्छा चर्चा का विषय नहीं बनती है। अपने समय पर खर्च करना संवेदनशील विषय बन सकता है, खासकर यदि दूसरे व्यक्ति को लगता है कि यह स्थायी रूप से दूर रहने का प्रयास है। यह स्पष्ट करें कि यह सब स्वयं के लिए दोनों समय सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है, ताकि साझा समय अधिक उत्साह से अनुभव हो।
  • छवि शीर्षक से बचें एक अप्रत्याशित प्रेमिका चरण 18
    5
    अपनी बैठकों में एक निश्चित समय दें, ताकि एक साथ बिताए गए समय की गुणवत्ता और मात्रा न हो। नियमित गतिविधियों और विभिन्न प्रतिबद्धताओं की एक श्रृंखला के मध्य में स्वयं को देखने के लिए समय निकालें। इस तरह से आप एक साथ बिताए समय का संतुलन बहाल करेंगे, न कि बिना निपुण उद्देश्य से चले जाएं, और उन चीजों की अनदेखी करें जिनके लिए आपका ध्यान आवश्यक है। उदाहरण के लिए, दोपहर में बाहर जाने का प्रस्ताव। एक समय सुझाएं और उससे निकल जाने के बाद उस व्यक्ति को घर पर जाने के लिए कहें, जिससे उसे समझें कि आपके पास पहले से ही प्रतिबद्धता है। इससे बचता है कि नियुक्ति बहुत दूर हो जाती है और कुछ और करने की संभावना दोनों को छोड़ देती है इसके अलावा, यदि आपको एक साथ अधिक समय की आवश्यकता है तो यह आपको अधिक देखने के बारे में एक बातचीत खोलने देगा। सीमित समय में सबसे अच्छी बात यह है कि आप में से कोई भी फंसने से रोकना बंद नहीं करेगा, लेकिन आप फिर से मिलने के लिए पल के लिए इंतजार नहीं करेंगे।
  • टिप्स

    • अपने आप को याद दिलाएं कि एक साथ होने का मतलब है समय की गुणवत्ता और मात्रा नहीं. एक साथ बुद्धिमानी से व्यय करने के लिए समय का उपयोग करें अपने आप से पूछें कि क्या एक आठ घंटे या एक साथ दो बार खर्च करना बेहतर है, लेकिन वे शानदार हैं
    • Cautelati यदि आपके प्रेमी आपको हमेशा पर हमला किया जाना प्रोत्साहित वह आप पर नियंत्रण करने की कोशिश कर सकते हैं और निरंतर अपने ध्यान की मांग कर सकते हैं। यह सब शायद ही कभी प्यार का प्रतीक है।
    • एक डायरी लिखना आपको जुनून की भावनाओं पर काम करने में मदद कर सकता है। लिखित रूप में अपनी भावनाओं को नीचे लिखे, सिर्फ अपने दिन में आपने जो कुछ किया है उसे सूचीबद्ध करने के बजाय लिखें यह जानने का प्रयास करें कि आपको एक निश्चित तरीके से क्यों महसूस होता है। असुरक्षा अक्सर एक व्यक्ति को उन तरीकों से कार्य करने की ओर जाता है, जो हम परिभाषित करेंगे "पागल" या "रोगी"। यदि आप उस व्यक्ति को खोने से डरते हैं जो आपसे प्यार करते हैं, तो यह डर लिखकर लिखिए। सबसे खराब स्थिति का वर्णन करें, जबकि आप के लिए सबसे अच्छा आशा की जा रही है। लिखें कि आप क्या करेंगे अगर आपके रिश्ते में कुछ गलत हो गया - यह आपको स्थानीय को याद रखेगा और यदि आपको चीजों को खराब मोड़ मिल जाए तो कल की आवश्यकता होगी अपने आप को उस व्यक्ति के व्यवहार के साथ घबराओ मत, लेकिन आत्मनिरीक्षण करें और खुद को समझने की कोशिश करें। अपने भय के मूल को पाने की कोशिश करें: अकेले होने का डर? अस्वीकार किए जाने का डर? डायरी आपको अपने विचारों और भावनाओं का विश्लेषण करने की अनुमति देगा। यह भय के बिना हर संभव भावना व्यक्त करने का एक तरीका होना चाहिए। कागज़ पर सब कुछ तय करने के बाद, आपने जो लिखा है उसकी समीक्षा करें और सत्यापित करें कि यह सच है। अपने आप से पूछें कि आप अस्वीकृति के भय या अकेलेपन के डर से बचने के लिए और खुद पर अधिक आत्मविश्वास पाने के लिए आप क्या कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका साथी इसे कभी नहीं पढ़ता, अन्यथा आप एक शर्मनाक स्थिति में आ सकते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप अपने प्रेमी को हर दो सप्ताह में देखते हैं और उचित दूरी पर रहते हैं, तो इसका मतलब है कि आप एक रोगी आदमी नहीं हैं वह दूरी रखना चाहते हैं उस व्यक्ति के साथ समय बर्बाद मत करो जो आपको संभव विकल्प के रूप में देखता है।
    • आपको एक शौक होना ही नहीं है, सिर्फ इसलिए कि उसके पास कुछ भी बेहतर नहीं है।
    • बहाने इसे तक पहुंचने के लिए मत बनो। अगर आप जानते हैं कि यह कहां है और आप दोस्तों की कंपनी में हैं, तो मत कहो, "ओह, चलो चलते हैं"। आप एक रोगी व्यक्ति की तरह दिखेंगे, जो एक छिपी हुई बात को छिपाना चाहता है या चाहती है कि वह किसी एक को प्यार करता है।
    • अपने साथी के लिए एक कर्फ्यू सेट करना पूर्ण नियंत्रण व्यवहार है जैसा कि आप निश्चित रूप से जानते हैं, जब आप दोस्तों के साथ मक्खियों से बाहर निकलते हैं और आप इसे महसूस नहीं करते हैं आप उसकी मां नहीं हैं और उसे बता रहे हैं कि देर से न होने के कारण जब वह अपने दोस्तों के साथ मजाक कर रहे हैं तो आप उसकी नज़र में घृणा करेंगे। इसके विपरीत, आपको उसे मजा करने के लिए धक्का देना होगा, ताकि बैटरी रीचार्ज करने के लिए और उसे जल्द ही आपको फिर से देखना चाहिए।
    • अगर आपका प्यार आपके दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत करता है, तो याद रखें कि प्रेम को मजबूर नहीं किया जा सकता है यदि आपके पास क्या नहीं है, तो यह क्या होना चाहिए, कोई गुस्सा नहीं होना इस रिश्ते को बेहतर बना देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com