किसी से कैसे बचें

क्या आप किसी से दूर रहना चाहते हैं? कभी-कभी, गलतफहमी बनाने की बजाय, किसी से समझौता करना और उससे दूर होना बेहतर होता है जिसे आप से निपटना नहीं चाहते हैं। किसी से बचने के तरीके जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

कदम

छवि से बचें किसी से कदम 01
1
यह समझने की कोशिश करें कि आप उस व्यक्ति से क्यों बचाना चाहते हैं क्या यह आपको परेशान कर रहा है? क्या यह आपके साथ बुरा है? सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छा कारण है और किसी वैध कारण के बिना इसे टालना नहीं चाहते हैं
  • छवि शीर्षक से बचें किसी ने चरण 02
    2
    इस बारे में सोचें कि उसे उससे मिलने की सबसे अधिक संभावना कहाँ है आप दोस्तों के साथ कहाँ से मिलते हैं? तुम कहाँ रहते हो? क्या जगहें हैं जहां उससे मिलना आसान है? यदि आप अपने स्वयं के स्कूल में भाग ले रहे हैं, तो आप इसे अंतराल के दौरान कहां मिल सकते हैं? यह क्या वर्ग है? जितनी अधिक आप उस स्थान के बारे में जानते हैं, जो व्यक्ति आमतौर पर उपस्थित होता है, उतना ही आप उससे दूर रह सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें किसी को चरण 03
    3
    उसके साथ आँख संपर्क से बचें अगर मैंने इसे देखा, तो शायद वह मुझसे बात करने के लिए मुझसे संपर्क करेगा। यह अजीब होगा, अगर इसे टालने की इच्छा रखते हुए, हर बार जब मैं उससे मिलूँगा, तो मैं उस पर ध्यान देना चाहूंगा।
  • छवि से बचें किसी से कदम 04
    4
    किसी व्यक्ति से बात करें जो उस व्यक्ति को जानता है जिसे आप बचाना चाहते हैं ध्यान दें, क्योंकि आप हर किसी पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, खासकर यदि वे उसके दोस्त हैं उन्हें उस व्यक्ति को स्पष्ट करने के लिए कहें, जिसे आप उसे अब और नहीं देखना चाहते हैं लेकिन यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है, क्योंकि यह एक बुमेरांग प्रभाव हो सकता है और आप पर गिर सकता है, जैसा कि अक्सर होता है
  • छवि से बचें किसी से कदम 05
    5
    जब आप उस व्यक्ति से मिलते हैं, तो दिशा बदलें। यह आपके भाग पर छोटा लग सकता है, लेकिन अंत में वह अवधारणा को समझ जाएगा।



  • छवि शीर्षक से बचें किसी को चरण 06
    6
    अपनी भावनाओं को चोट नहीं पहुंचाने के लिए सावधान रहें दया की कोशिश करें, जैसे कि वह आपसे बात करने के लिए आ रहा है। दूर मत देखो, घड़ी या नास पर घूरना मत करो उसे अपमान मत करो या आप उसे क्रोधित कर सकते हैं और आप बहस समाप्त कर सकते हैं
  • छवि से बचें किसी से बचें चरण 07
    7
    जब आप दूसरों से बात करते हैं, तो उसके बारे में भयानक बातें मत कहो। वे केवल सोचेगा कि आप संकीर्ण हैं और मतलब है। उसके दोस्त आपको अधिक शत्रु बनाने के परिणाम के साथ दृढ़ता से बचाव करेंगे, जिनके साथ आप भी लड़ सकते थे।
  • छवि से बचें किसी से कदम 08
    8
    एक टेलीफोन चाल का उपयोग करें जब आप अपने फोन पर रिंगटोन चुनते हैं, तो वे खेलना शुरू करते हैं, है ना? जब आपका दुश्मन निकलता है, रिंग टोन शुरू करें और टेलिफोन वार्तालाप में लगे होने का बहाना करें। यदि आप स्कूल में हैं या किसी अन्य जगह पर मोबाइल फोन का उपयोग करने के लिए मना कर रहे हैं, तो इस चाल का उपयोग न करें
  • छवि से बचें किसी से कदम 09
    9
    किसी मित्र या परिचित को कभी पता न करें कि आप इसे से बचने का इरादा रखते हैं, जब तक कि आपके पास कोई विशिष्ट उद्देश्य न हो। ऐसा हो सकता है कि आप और आपके मित्र एक ही जगह पर काम कर पाते हों और आपको अक्सर आपकी मदद की आवश्यकता हो, इसलिए उसे परेशान मत करो
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि जिस व्यक्ति से आप बचाना चाहते हैं वह यह समझता है कि आप उससे बात नहीं करना चाहते हैं यदि शब्द आपके पास जाता है, तो इसका उत्तर दें: "क्षमा करें, मुझे जिम में 5 मिनट में जिम से मिलना होगा"।
    • आपकी मदद करने के लिए किसी मित्र से पूछें किसी भी संपर्क या बातचीत से बचने के लिए इसे और आपके दुश्मन के बीच खड़े रहें।
    • यदि यह आपको परेशान करने वाला है, तो इसे स्पष्ट रूप से बताएं कि यह कैसा महसूस करता है और आप इसे क्यों टाल रहे हैं तब से (उम्मीद है), आपको अब इसे से बचने की आवश्यकता नहीं होगी।
    • आपके लिए अत्यधिक शत्रुता की स्थिति में, एक कानूनी आदेश का अनुरोध करें, जैसे कि एक प्रतिबंधक उपाय। ऐसा करने से यह उस व्यक्ति को स्पष्ट होगा कि आप उसके साथ कुछ नहीं करना चाहते हैं।
    • जब वह बोलता है तो उसका विरोध करने की कोशिश मत करो। इसे धैर्य से सुनें इस तरह से स्थिति नियंत्रण में रहेगी और दिमाग अधिक नहीं होगी।

    चेतावनी

    • एक बार फिर, जानबूझकर उसे अपमान करने की कोशिश न करें या उसके बारे में बुरी तरह से बात करें। यहां तक ​​कि अगर आप इसे टाल रहे हैं, तो आप अपने बारे में बुरी चीजों पर बदला नहीं लेना चाहेंगे।
    • उस व्यक्ति को मत मानो कि आप उसे टाल रहे हैं क्योंकि आप वास्तव में उसे पसंद करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com