सबसे अच्छे दोस्त कैसे बनें

क्या आप किसी के सबसे अच्छे दोस्त बनना चाहते हैं, लेकिन आपको नहीं पता कि सही दोस्ती कैसे और कैसे शुरू करें? आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ लड़ाई कर रहे हैं और आप यह दिखाना चाहते हैं कि आप किस प्रकार हैं, अगर आप केवल माफ़ कर देते हैं? जो भी कारण आपको यह करने के लिए प्रेरित करता है, यह आलेख आपको किसी के सबसे अच्छे दोस्त बनने में मदद करेगा

कदम

भाग 1

सम्मान करते हैं अगर आप करते हैं
एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
अपने आप को रहो उन लोगों के साथ जो आपके जीवन का हिस्सा हैं, सब के बाद, यही कारण है कि आप सबसे अच्छे दोस्त बन गए हैं आप कर रहे हैं आप क्या कर रहे हैं और आपके सबसे अच्छे दोस्त इस के लिए आपको स्वीकार करते हैं। यदि आप नकली हैं तो आप उन्हें खो सकते हैं। सबसे अच्छे दोस्त वे लोग हैं जिनके साथ आप जानते हैं कि आप खुद हो सकते हैं। आखिरकार, यह होना जरूरी नहीं है कि आप केवल किसी के करीबी होने के लिए नहीं हैं।
  • सब कुछ अंदर मत रखो अगर आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए असुविधाजनक या प्रतिकूल भावना महसूस हो, तो उससे बात करें एक साथ काम को हल करें क्योंकि यह उच्च और चढ़ाव के माध्यम से जाना स्वाभाविक है
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    सबसे पहले अपने आपको सबसे अच्छे दोस्त बनने की कोशिश करो स्वयं का सम्मान करना सीखें. तय करें कि आपकी सीमाएं और मूल्य क्या हैं जिनमें आप मानते हैं और उनका सम्मान करते हैं। अपने स्वयं के मूल्यों में विश्वास रखने वाले लोगों के लिए खोजें
  • अन्य लोगों के साथ घनिष्ठ संबंध, चाहे रोमांटिक रिश्तों या दोस्ती, हमें हमारे बारे में बहुत कुछ सिखाते हैं अपने आप को बेहतर जानने के लिए डरो मत, क्योंकि अगर आप नहीं चाहते हैं, तो दूसरों को खुश करने में मुश्किल होगी।
  • अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो कभी-कभी हम खुद को बहुत उच्च मानकों तक पहुंचने के लिए तैयार करते हैं, अक्सर असंभव होते हैं यदि आप एक हैं पूर्णतावादी अपने आप से अधिक सहिष्णु होना सीखो
  • कमजोर होने से डरो मत, हर कोई सोचता है कि वे किसी तरह हैं। सबसे ऊपर, अपने सबसे अच्छे दोस्त को आप का यह हिस्सा दिखाने से डरना मत, क्योंकि वे आपको परेशान नहीं करते हैं, और यदि वे करते हैं, तो वे आपके लिए सही दोस्त नहीं हैं।
  • यदि आपके मित्र आपकी गलतियों को इंगित करते हैं और सुझाव देते हैं कि आप अपने दोस्ती को गहरा बनाने के लिए कुछ बदलाव करते हैं, तो स्वयं को बचाव नहीं मिलता है या उनके खिलाफ कोई शिकायत नहीं है। वे सिर्फ एक बेहतर व्यक्ति बनने में आपकी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं - इसलिए आपको इस तरह के विचारशील दोस्तों के लिए भाग्यशाली होना चाहिए। यदि वास्तव में यह आपको बेहतर बनाता है, तो आप भविष्य की दोस्ती को अपने आप को बर्बाद करने से रोकने के लिए अनुमति देंगे
  • हालांकि, यदि ये मित्र कुछ भी नहीं करते हैं, लेकिन लगातार अपने दोषों को उजागर करते हैं, तो आपको अपने मन को जानना चाहिए। अगर वे बंद करने से इनकार करते हैं, तो थोड़ी दूर जाने के लिए उपयुक्त हो सकता है
  • भाग 2

    बिल्डिंग लॉयल्टी एंड ट्रस्ट
    एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक दूसरे पर भरोसा करें आपको लगता है कि अपने सबसे अच्छे दोस्त को खुश करना असंभव है, लेकिन यह वास्तव में उस लम्बे समय तक नहीं लेता है आपको बस इतना करना है कि आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप दोनों दूसरी बातों पर भरोसा कर सकते हैं जो वास्तव में महत्वपूर्ण हैं। अपने लाभ के लिए अपनी दोस्ती का दोहन करने की कोशिश न करें - आपका काम अपने दोस्त का विश्वास जीतने के लिए सुनिश्चित करना है
    • ध्यान रखें कि आपके सबसे अच्छे दोस्त के दूसरे दोस्त भी हो सकते हैं पता है कि आप दूसरे व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण हैं और आपसे अलग सामाजिक जीवन रखने की अनुमति दें। दोस्ती में प्यार कभी ईर्ष्या से नहीं बना है।
    • अकेलेपन को आप पर हमला करने से रोकने के लिए, दोस्तों के लिए प्रतिबंधित खोज करें इस तरह, यदि कोई उपलब्ध नहीं है, तो आपके पास हमेशा अन्य लोग होंगे जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं। बहुत से लोगों को जानना एक अच्छी बात है, लेकिन आपके पास सबसे करीबी दोस्तों की संख्या को सीमित करना बेहतर है, जो आप पूरी तरह से भरोसा करते हैं।
    • रहस्य नहीं है अपने जीवन में क्या हो रहा है और आप अन्य लोगों से क्या सुनते हैं इसके बारे में स्पष्ट रहें। अगर आप कुछ के बारे में बात नहीं करना चाहते हैं, तो इसे बिल्कुल भी मत कहो। यदि आपका मित्र जानना चाहता है पर जोर देता है, लेकिन आप इसके बारे में बात नहीं करना चाहते, तो उसे बताएं: "आप जानते हैं कि आप मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं और अगर मैं किसी को बताना चाहता हूं कि वह व्यक्ति आपको होता। केवल मैं किसी को बता नहीं सहज महसूस करता हूँ, लेकिन मैं वादा करता हूँ कि आप सबसे पहले जानते होंगे कि जब मैं इसके बारे में बात करने के लिए तैयार हूँ, ठीक है?"
    • पता है कि आप मुश्किल समय के माध्यम से जाना होगा याद रखें कि कभी-कभी आपको यह सोचने के लिए अंतरिक्ष और समय छोड़ना होगा। एक बेहतर दोस्त होने का मतलब समझने का मतलब है कि जब दूसरे व्यक्ति को अकेले सोचने की आवश्यकता होती है।
    एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    1
    भरोसेमंद रहें और अगर वह आपको एक रहस्य बताता है, तो उसे स्वयं को रखें एक रहस्य कभी नहीं बताओ, कभी भी किसी ऐसे व्यक्ति को नहीं जिस पर आप भरोसा करते हैं। एक रहस्य एक रहस्य है
    • खतरनाक एक से एक हानिरहित रहस्य को अलग करने के लिए जानें बाद के प्रकार न केवल आपके मित्र के जीवन के लिए खतरा हो सकता है, लेकिन यह आपके लिए भी हो सकता है। भले ही आपका मित्र अपने रहस्य को ज्ञात न हो, यह आपके माता-पिता या किसी विश्वसनीय वयस्क से बात करना बेहतर है। ध्यान रखें कि आप ने आपको एक गुप्त बताया हो सकता है क्योंकि शायद आप उसे अंदर रखने के थक गए हों या आपकी मदद के लिए पूछने का तरीका हो।
    • दिए गए शब्द को रखें अगर आपने कहा कि आप कुछ करना चाहते हैं, तो करें, और इसे करें। यह कहता है: कह और कह कर बीच में बीच का समुद्र है अपने सबसे अच्छे दोस्त को बताएं कि अगर आपने अपना शब्द दिया है, तो आप कभी भी वापस नहीं पाएँगे।
    • अपने सबसे अच्छे दोस्त के बारे में गपशप न करें, या कुछ कहें जो गपशप के लिए आवाज दे सकती है। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी पर क्रश करते हैं, तो आप शायद शर्मिंदा हो जाएंगे यदि आप इसे बताने के लिए जाते हैं, तो ऐसा केवल तभी करें यदि उसके पास इसके खिलाफ कुछ भी नहीं है। इन निर्णयों का सम्मान करना आसान नहीं है, लेकिन यदि आप एक ठोस दोस्ती चाहते हैं तो आपको इसे करने के लिए तैयार रहना होगा।
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    2
    निष्ठावान रहें और जब उसकी आवश्यकता होगी तब उसकी रक्षा करें। उसे सम्मान दें, हालांकि, अगर वह खुद का बचाव करने का फैसला करता है उतार-चढ़ाव और विभिन्न असहमतिएं होंगी, लेकिन आप में समस्या हल करने से आपकी वफादारी और मित्रता दिखाई देगा।
  • जब यह कहने के लिए आवश्यक है, तो पता करें "नहीं", भले ही आप दोस्त हैं दोस्ती में ईमानदारी मौलिक है उसे सम्मान से बताएं जब आपको लगता है कि वह गलत है जीवन की यात्रा में किसी की गलतियों से सीखना होता है और न केवल इसका कारण होने में।
  • अगर आप कहने के लिए नहीं सीखते हैं "नहीं" एक दोस्त के लिए, आप अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के बजाय दोस्ती को बर्बाद करने का जोखिम उठाते हैं। आपका मित्र आपके लिए बहुत अधिक दुबला होना शुरू कर सकता है, और आप असहज महसूस कर सकते हैं और एक शिकायत सहन कर सकते हैं।
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    3
    जब आप लड़ते हैं, तो ऐसे चीजों को हल करने की कोशिश करें ताकि आप दोनों खुश रहें। अप्रिय बातें चेहरे पर या पाठ संदेश के साथ मत कहो उसे खेद है, लेकिन पता है कि घटना को दूर करने के लिए समय लगेगा। जब आप दोनों इसे करने के लिए तैयार हैं, तो गुस्सा को आप गुज़रने दें।
  • कभी समस्या की उपेक्षा करना और कुछ भी नाटक करना यह अपने आप से दूर नहीं चलेगा, और भविष्य में खुद को पेश करने के लिए वापस आ जाएगा इससे पहले कि यह अधिक गंभीर और दर्दनाक हो जाता है, तब समस्या हल करने के लिए बेहतर होगा।
  • अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो अपने माता-पिता या अपने विश्वास वाले वयस्क से संपर्क करें।
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 7 का शीर्षक चित्र
    4
    एक दोस्त को एक एहसान की ज़रूरत होती है, जब हाथ पकड़ो और उपस्थित रहें उसकी सहायता करें और सोचें कि वह कितना इसकी प्रशंसा करेगा। आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको परेशानी में कब होगा और आपको मुश्किल हालात से बाहर निकालने में सहायता की आवश्यकता होगी।
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने सबसे अच्छे दोस्त की सुरक्षा प्राप्त करें यदि आप बैठते हैं और देखते हैं कि कोई आपको छेड़ता है या आपको चुरा लेता है, तो आप सबसे अच्छे दोस्त का पदक नहीं कमाएंगे! अगर आपको सताया जाता है या धमकी मिलती है, लेकिन अपने आप को चोट पहुंचाने से डरते हैं, यदि आप रास्ते में आते हैं, तो शिक्षक या अभिभावक से मदद लें, या फिर उसकी रक्षा करें इस बारे में सोचें कि आप किस प्रकार महसूस करेंगे अगर किसी ने आपको लक्षित किया और एक दोस्त ने उसे चुप होने और गायब होने के लिए कहा।
  • अगर आपके मित्र को अक्सर किसी अन्य व्यक्ति के साथ समस्या है, तो बचकाना या अपरिपक्व तरीके से व्यवहार करने की कोशिश न करें मजाक न करें और उसे शर्मिंदा मत करो, क्योंकि दुर्भाग्य से आप केवल चीजों को बदतर बना देंगे। एक वयस्क को बताएं कि क्या हो रहा है या बस इसे अनदेखा करें लोग आम तौर पर नजरअंदाज किए जाने से नफरत करते हैं और अंत में रुचि खो देते हैं।
  • भाग 3

    समय एक साथ खर्च करना
    एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 9 का शीर्षक चित्र



    1
    एक साथ समय व्यतीत करें। सप्ताहांत बाहर जाएं या कुछ गतिविधियों की योजना बनाएं, अपने होमवर्क को एक साथ करें या नाश्ते के लिए ब्रेक के दौरान चैट करें। आपको हमेशा एक साथ नहीं होना पड़ता है, लेकिन अच्छा समय व्यतीत करने से आप अपनी दोस्ती बढ़ सकते हैं और इसे मजबूत बना सकते हैं।
    • पता है कि आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ अपना कुछ समय बलिदान करना होगा और आपको इसे करने के लिए तैयार होना चाहिए।
    • अन्य लोगों को अपने साथ बाहर जाने के लिए आमंत्रित करें सबसे अच्छा दोस्त होने का मतलब यह नहीं है कि आप दूसरों से अलग हो। कभी-कभी आप अकेले ही ठीक हो जाते हैं और मज़े के लिए आपको किसी और की ज़रूरत नहीं होती है, जबकि आप में कंपनी में रहना मजेदार होता है।
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    मुस्कान - कुछ भी ऐसा नहीं है जो एक साथ मुस्कुराते हुए लोगों को एकजुट करता है। दोस्तों में हम सबसे बेवकूफ और अजीब बातों पर हंसते हैं। दिन के दौरान जीवन में छोटी चीजों की सराहना करने के लिए समय ले लो।
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनने के लिए जानें. कोई भी दोस्त पसंद नहीं करता जो हमेशा वार्ता करता है और कभी बात नहीं करता। यदि आप एक बोलने वाले हैं, तो सुनने के कौशल विकसित करने का प्रयास करें। जब आपका सबसे अच्छा दोस्त कुछ कहता है, तो ध्यान से सुनो और बातचीत करें। न सिर्फ कहना है "हां" और आगे बढ़ें जब वह आपसे बात करता है तो लगातार बाधा न करें या फिर से न करें। यदि वह आपकी मदद के लिए पूछता है, तो ध्यान से सुनो और उसे आप जितनी अच्छी सलाह दे सकें आप अपने सम्मान अर्जित करेंगे और आप के लिए और अधिक बार आ जाएगा।
  • सावधान श्रोता रहो इसका अर्थ भी अंतर्निहित चीजों को समझने का मतलब है, उदाहरण के लिए, इससे पहले कि आप यह कहते हैं कि आपको क्या लगता है या लगता है। यदि आप एक सक्रिय श्रोता हैं, तो आप जानते हैं कि आपके मित्र इससे पहले कि वे आपको बताते हैं।
  • समझने के लिए जब बात नहीं करना सीखें एक ऐसी बात है जो बेवकूफ बोलती है और ऋषि सुनता है। हालांकि यह अतिशयोक्ति लग सकता है, इस कथन में कुछ सच्चाई है उसके साथ आराम करो और मौन को भरने की आवश्यकता महसूस न करें।
  • भाग 4

    एक-दूसरे की देखभाल करें
    एक महान बेस्ट मित्र चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    आपके सबसे अच्छे दोस्त में रुचि रखते हैं यदि वह एक बुरे मूड में है, तो उससे पूछें कि क्या गलत है। वह आपको तुरंत बता नहीं सकता लेकिन वह अंततः इसे पूरा करेगा। अगर वह आपको नहीं बताता है, गुस्सा मत हो क्योंकि कुछ चीजें निजी हैं मुझ पर भरोसा करो कि वह आपके साथ जितना धैर्य रखेगा, अगर वह तुम्हारे जूते में होगा।
    • अगर आपको प्यार निराशा होती है, तो उसे चिंता मत करो क्योंकि आप उसके साथ हैं, और आप कहीं भी नहीं जाएंगे उसे बताओ कि उसके साथ आने वाली बहुत सारी लड़कियां हैं अपने दोस्त को आश्वस्त करें कि वह उस व्यक्ति को मिलेगा, जो उससे प्यार करता है, वह क्या है।
    • याद रखें कि एक दोस्त की मदद से कुछ भी नहीं खपत है किसी को लगातार आराम करने या सलाह देने के लिए आराम करना आसान नहीं है, लेकिन यह जान लें कि अगर आपको इसकी जरूरत होती है तो आपका दोस्त आपके लिए भी ऐसा ही करेगा।
    • यदि आप दूर हैं, तो उसे दिखाने के लिए उसे टिकट या उपहार पैकेज भेजें कि आप परवाह करते हैं। यदि वह बीमार है, तो उसे बुलाओ और उससे पूछें कि वह कैसा है दिखाएँ कि आप अपने जीवन में आपकी मौजूदगी की सराहना करते हैं। उसे एक संदेश लिखें जो आपके स्नेह और आपकी मान्यता को दर्शाता है, उससे पूछें कि कैसे चीजें हैं, और उसे आपसे कुछ बताएं
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने परिवार को जानने के लिए जानें, क्योंकि यह दर्शाता है कि वह उसे और उसके जीवन में महत्वपूर्ण लोगों को बेहतर जानना चाहते हैं।
  • भाग 5

    एक दूसरे के साथ यथार्थवादी रहें
    एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 14 का शीर्षक चित्र
    1
    अपेक्षाओं से बचें अगर आपको लगता है कि आपको पता है कि किसी सबसे अच्छे दोस्त को क्या करना चाहिए, तो आप निराश हो सकते हैं या निराश महसूस कर सकते हैं सबसे अच्छा दोस्त तुम्हारी सबसे कीमती चीज़ है, लेकिन वह आपकी मदद नहीं कर सकता है या आपको अपने जीवन में हर चीज के लिए समर्थन नहीं दे सकता है। उम्मीद मत करो कि वह हमेशा तुम्हारे लिए हो या आपको बताए कि आप क्या सुनना चाहते हैं। अगर आपके पास उसकी उच्च उम्मीदें हैं, तो आप निराश और निराश हो जाएँगे।
    • अपना ख्याल रखना और अपना सर्वश्रेष्ठ दोस्त बनना यदि आप करते हैं तो आप कभी भी अपने दोस्त को बचाने के लिए आने की स्थिति में नहीं रखेंगे, और आप कभी भी निराश नहीं होंगे।
    • याद रखें कि कोई भी सही नहीं है ... आपका सबसे अच्छा दोस्त भी नहीं हमारे सभी दोष हैं, और हम सभी को उन्हें सुधारने की जरूरत है। इसे कठोर मत समझो, बल्कि उसे दूर करने में मदद करें। किसी भी मामले में, जब आप उन्हें बाहर बताएंगे, तो अपनी भावनाओं पर विचार करें और यह उन दोषों पर ध्यान केंद्रित करना बेहतर होगा जो आपकी दोस्ती को प्रभावित कर सकते हैं। जिन लोगों को अनदेखा करना और जो एक साथ मिलना चाहिए, उन्हें पहचानने के लिए जानें।
    • कभी-कभी यह आवश्यक है कि मित्र अपने स्वयं के दोषों पर स्वतंत्र रूप से काम करें, जब तक कि वह विशेष रूप से आपकी सहायता मांगें। लगातार उसे फेंकने की कोशिश में उसे केवल दबाव में डाल दिया जाएगा और आप उसे खोने का जोखिम ले सकते हैं।
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कभी-कभी आप दूर जाते हैं, इसलिए अन्य व्यक्ति के साथ सहभागिता रोकना स्वाभाविक है अच्छे समय के लिए खुश रहें, और याद रखें कि आप कितने भाग्यशाली थे कि आपके जीवन में उस अद्भुत व्यक्ति को मिला।
  • अगर न तो एक साथ होने का प्रयास करता है, या किसी भी कारण से बहस करता है, हो सकता है कि आप सबसे अच्छी दोस्त बनने के लिए न बनें। संभावना है कि आप भी मैत्रीपूर्ण थे, या आपको बस एक ब्रेक की ज़रूरत थी और अकेले समय बिताने की ज़रूरत थी।
  • अपने दोस्त को सम्मान के साथ मानें, भले ही आप अभी तक बड़े हो गए हों। नाराज़ मत बनो और अपना गुस्सा अंदर मत रखो। विनम्र, दयालु, सम्मानपूर्ण हों, भले ही आपका पथ विभाजित हो। भविष्य में हालात भी बदल सकते हैं, आप कभी भी नहीं जानते
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने मित्र के पास अन्य मित्र भी हैं। आप समूह भी कर सकते हैं, क्योंकि नए दोस्ती की तलाश करना सामान्य है। हालांकि, किसी पुराने मित्र को कभी भी त्याग नहीं करें, क्योंकि वह आपको हमेशा वफादार रहने की उम्मीद करता है।
  • टिप्स

    • यदि आप ले जाते हैं, तो अपने संपर्कों को रखें एक ई-मेल या टेक्स्ट संदेश भेजें, या जो कुछ भी आपके रिश्ते को जीवित रखता है एक पत्र भेजें और उसे देखने के लिए व्यवस्था करें।
    • अपने दोस्तों से व्यवहार करें कि आप उन्हें कैसे व्यवहार करना चाहते हैं न तो बेहतर और न ही बदतर, बस उसी तरह से
    • हमेशा दिए गए शब्द को बनाए रखें, लेकिन अगर परिवार में कोई आपातकालीन स्थिति हो तो आपको वादा किए गए वचन को विफल करना पड़ सकता है यदि वह एक अच्छा दोस्त है, तो वह समझ जाएगा, लेकिन हमेशा यह बहाना नहीं मिल रहा है या आप अपना विश्वास खो देंगे।
    • याद रखें कि एक दोस्त एक खजाना है, और अगर आपको समस्याएं हैं तो आपको इसका बचाव करना होगा उससे पूछें कि वे क्या हैं, लेकिन उसके बारे में निजी चीजों को बताने के लिए मत जाओ।
    • यदि आप जानते हैं कि आपका मित्र दुर्व्यवहार या शारीरिक हिंसा का सामना कर रहा है, तो किसी शिक्षक या वयस्क को विश्वास करें अगर ऐसी चीजें हैं जो आपको गंभीर रूप से हानि पहुँचाती हैं, तो आपको एक वयस्क व्यक्ति को बताना होगा
    • वह उन चीजों के बारे में बात करता है जो उसे आसानी से डालते हैं हर अब और फिर आप कुछ सवाल पूछने के लिए यह दिखाने के लिए कि आप अपनी दोस्ती को पकड़ते हैं और आप उसे सुनते हैं नोजी मत बनो, लेकिन सुनो, जो आपका दोस्त आपको बता रहा है!
    • बात करते समय और बातचीत चलते रहें, जब आँख से संपर्क करें।
    • उपहारों को अधिक मत करो, क्योंकि आपके सबसे अच्छे दोस्त के पास आपको चुकाने के लिए पैसा नहीं है, और आप इसके बारे में दोषी महसूस कर सकते हैं।
    • उपस्थित रहो और उसे हमेशा माफ कर दो।
    • इसे सम्मान और निराश मत करो। हमेशा उपलब्ध रहें और उसमें रूचि करें
    • कभी गपशप मत करो, अन्यथा आप अपने आप पर विश्वास नहीं करेंगे। मैत्री किसी ऐसे व्यक्ति को हो रही है जिसे आप विश्वास और समझ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com