कैसे असेंको होना

एसेक्स के रूप में भी जाना जाता असैन्य, ऐसे लोग हैं, जिनके यौन संबंध के लिए या उनके विपरीत सेक्स के लिए कोई यौन रुचि नहीं है। हालांकि, अलगाव की विशेषताओं की जगह जटिल नहीं है और भिन्न हो सकती है। यदि आप समझते हैं कि आप अलैंगिक हैं और सलाह लेना चाहते हैं, या यदि आपका साथी अलैंगिक है, तो यह लेख पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

asexuality
छवि असेंसेल चरण 1 रहो
1
बस अपने आप को हो यदि आप अलैंगिक होने के लिए प्राथमिक नहीं हैं तो आप एक बनने का चयन नहीं कर सकते हैं यदि आप स्वभाव से अलैंगिक हैं तो आप खुद को मजबूर नहीं कर सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आपको दबाव महसूस होता है, तो आपको ऐसा कुछ करने की कोशिश न करें जो आप नहीं हैं। आप थोड़ी देर के लिए ढोंग कर सकते हैं लेकिन आप तथ्यों की वास्तविकता को लंबे समय तक छिपा नहीं सकते हैं। आपकी प्राथमिकताओं के बावजूद, आपके यौन विकल्पों में कुछ भी गलत नहीं है अपने आप से रहो क्योंकि आप अद्भुत हैं।
  • छवि असेंसेल चरण 2 रहो
    2
    इसके लिए एक लेबल संलग्न न करें। अपने आप को सिर में रखें कि कामुकता हमेशा एक अविश्वसनीय जटिल विषय है। कोई भी श्रेणियां नहीं हैं जो प्रत्येक व्यक्ति की विशेषताओं की पहचान कर सकती हैं, और यहां तक ​​कि अगर ये भी हों, तो वे हमेशा अच्छे नहीं होते। इसलिए, एक बार जब आप इसे समझते हैं, तो किसी को भी आपको लेबल नहीं करने दें और जाहिर है, एक पूर्व निर्धारित श्रेणी दर्ज करके अपने आप को सीमित करने से बचें। बस करो जो आपको ऐसा करना पसंद है
  • इमेज शीर्षक से एसेकेल चरण 3 रहो
    3
    विभिन्न प्रकार के आकर्षण का अंतर। अलैंगिक के लिए विभिन्न प्रकार के आकर्षण को अलग-अलग करने में सक्षम होना बहुत महत्वपूर्ण है। शारीरिक आकर्षण, रोमांटिक आकर्षण और कई अन्य हैं असल व्यस्क यौन आकर्षण महसूस नहीं करते हैं, लेकिन रोमांटिक आकर्षण का अनुभव कर सकते हैं।
  • यौन आकर्षण इसका मतलब है कि किसी को उस तरह से आकर्षित किया जा रहा है जिससे आप यौन संबंध बनाना चाहते हैं या उनके साथ यौन गतिविधियों में संलग्न हैं।
  • रोमांटिक आकर्षण यह रोमांटिक रूप से किसी को आकर्षित लग रहा है कुछ लोग इसे एक नियुक्ति के लिए चाहते हैं या उस व्यक्ति के साथ रोमांटिक विचार करते हैं।
  • अलग आकर्षण यह किसी व्यक्ति को ऐसे तरीके से आकर्षित करता है जो प्लेटोनिक और रोमांटिक का मिश्रण है, या फिर कुछ भी अलग है।
  • सौन्दर्य आकर्षण इसका अर्थ है किसी को देखने के लिए नेत्रहीन आकर्षक ढूंढना
  • कामुक आकर्षण यह आपको लोगों के साथ भौतिक विमान पर जाना चाहता है। हालांकि इन कृत्यों को रोमांटिक या यौन जरूरी नहीं है, वे भी हो सकते हैं।
  • प्लेटोनिक आकर्षण इसका मतलब है कि किसी को आकर्षित किया जा रहा है और एक मित्र होने के नाते, दोस्ती स्थापित करना
  • इन सभी प्रकार के आकर्षण की कुंजी यह है कि वे ओवरलैप कर सकते हैं: उनमें से प्रत्येक में उनके यौन अभिविन्यास के बारे में सुनिश्चित करने की कोई आवश्यकता नहीं है, ऐसा व्यवहार नहीं है जो ओरिएंटेशन को निर्देशित करता है
  • छवि असेंक्ली चरण 4 रहो
    4
    विभिन्न यौन आवश्यकताओं को पहचानें लैंगिक व्यंग्य अपने यौन व्यवहार को अलग-अलग तरीकों से पूरा करने की कोशिश कर सकते हैं, इच्छा को शरीर की जरूरत के रूप में देखा जाता है, लेकिन किसी अन्य व्यक्ति के साथ संबंध बनाने की इच्छानुसार नहीं। उदाहरण के लिए, यदि आप हस्तमैथुन करने के लिए (यहां तक ​​कि एक अश्लील या किसी के बारे में सोच देख) की जरूरत महसूस, लेकिन जब आप के बारे में अपने साथी के साथ शारीरिक संबंध के लिए कर रहे हैं आप अपनी रुचि खो देते हैं, तो आप अलैंगिक हो सकता है।
  • छवि असेंसेल चरण 5 रहो
    5
    किसी के साथ तुलना की खोज करें ऐसे अलैंगिक समुदाय हैं जो आप आसानी से इंटरनेट पर पा सकते हैं, उन लोगों की भी तलाश करें जिनके साथ आप तुलना कर सकते हैं। आप अपने स्कूल में एक परामर्शदाता या मनोवैज्ञानिक से उपयोगी संपर्कों के लिए पूछ सकते हैं, या उस क्षेत्र के लिए चिकित्सा सलाहकार से पूछ सकते हैं जिसमें आप रहते हैं। सही लोगों से बात करके, आप जानकारी एकत्र कर सकते हैं, अपनी भावनाओं के बारे में अधिक जानें और यहां तक ​​कि अन्य लोगों के संपर्क में आ सकते हैं।
  • यह "प्रश्न चरण" हो सकता है, एक समय जब आप अभी भी अपने यौन अभिविन्यास के बारे में निश्चित नहीं हैं और आपको अपने संदेह को साफ करने के लिए जानकारी इकट्ठा करने की आवश्यकता है।
  • छवि असेंकोल चरण 6 रहो
    6
    आपके जैसे लोगों से मिलें "प्रश्न चरण" में अलैंगिक या अलैंगिक लोगों में शामिल होने से आप अपने संदेहों को स्पष्ट कर सकते हैं और एक सामान्य सामान्य व्यक्ति की तरह महसूस कर सकते हैं। आप अकेले नहीं हैं! एक समूह या एक समर्पित मंच में शामिल हों, जो आपके जैसा सोचते हैं।
  • छवि असेंक्ली चरण 7 रहो
    7
    परिवर्तन स्वीकार करें यदि आप अब महसूस करते हैं कि आप अलगाववादी हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि एक दिन आप अन्यथा नहीं सोच सकते। हो सकता है कि आपने अतीत में सेक्स किया हो, और यह निश्चित नहीं है कि यह भविष्य में फिर से नहीं होगा। अगर आपकी ज़रूरतें समय के साथ बदल जाती हैं तो किसी को भी आपको दोषी महसूस न करने दें।
  • भाग 2

    डिस्कवरी से बाहर जाओ
    छवि असेंसेल चरण 8 रहो
    1
    दबाव महसूस न करें खुले में बाहर जाना एक कड़ाई से व्यक्तिगत निर्णय है। यदि आप सोच रहे हैं कि सही समय क्या है, तो इसका जवाब है "जब आप ऐसा करना पसंद करते हैं" किसी को यह बताए न दें कि इसे कब प्रकट करें या इसे प्रकट न करें यदि आप अपनी अलगाव की घोषणा करना चाहते हैं, तो ऐसा करें, यदि आप फिर से वापस नहीं खींचना चाहते हैं अगर आपके पास साथी हो, तो जितनी जल्दी हो सके इसे प्रकट करना हमेशा बेहतर होता है, प्रतीक्षा करने के लिए कोई अन्य व्यक्ति इसमें शामिल नहीं हो सकता है। समय के साथ स्थिति में सुधार नहीं होगा और नई समस्याएं पैदा हो जाएंगी।
  • छवि असेंसेल चरण 9 रहो
    2
    सही समय के लिए खोजें किसी पर विश्वास करने के लिए समय और जगह चुनें यह आवश्यक है कि आप शांति से और कुल विश्राम में बोल सकते हैं।
  • छवि असेंसेल चरण 10 रहें
    3
    वह सीधे बोलता है स्पष्ट रूप से अपने अलगाव का वर्णन करें किसी असुरक्षित और नाराज टोन को संभालने से चीजों को उलझाए रखने की कोशिश न करें, बल्कि आपको अपने बयानों का विश्वास दिखाया गया है क्योंकि आपको शर्मिंदा होने का कोई कारण नहीं है। यदि स्थिति विशेष रूप से नाजुक है, तो आप सबसे पहले सामान्य रूप में असुविधा के बारे में बात करने और अपने वार्ताकार की प्रतिक्रिया देखकर जमीन को महसूस करने का प्रयास कर सकते हैं। अन्यथा, आप इस तरह से एक वाक्य से शुरू कर सकते हैं:
  • "मुझे आपके बारे में कुछ बात करना चाहिए जो मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है सब ठीक है? चलो यहाँ बैठते हैं मैं चाहता हूं कि आप जान लें, क्योंकि मैं इसे आपके साथ साझा करना चाहता हूं, कि मैं अलैंगिक हूं। "
  • छवि असेंक्ली चरण 11 के नाम से
    4
    समझाएं कि अलैंगिक होने का क्या अर्थ है एक बार जब आपने उसे कहा है कि तुम हो, तो आपको इसे समझाना होगा कि इसका क्या अर्थ है और इसका क्या अर्थ है। आपको निजी विवरण के बारे में बात करने की ज़रूरत नहीं है कि आप साझा करने की तरह महसूस नहीं करते हैं।
  • एक संदर्भ स्थापित करें यह कई लोगों के लिए एक पूरी नई अवधारणा हो सकती है, इसलिए आपको इसे सही संदर्भ में रखना होगा ताकि इसे और अधिक समझ में आ जाए। कुछ उदाहरणों का उपयोग करें जो आपके लिए संबंधित हैं, सामान्य उदाहरणों के उपयोग से यह अधिक तत्काल होगा शेल्डन "द बिग बैंग थ्योरी" और शर्लक होम्स को अलैंगिक रूप से चित्रित किया गया है। ऐतिहासिक आंकड़ों में आप बुद्ध के बारे में सोच सकते हैं।
  • जानकारी प्रदान करें बाहरी स्रोतों से आने वाली अधिक जानकारी देने में सक्षम होना आवश्यक है, खासकर यदि आप अपने माता-पिता या उन लोगों को बता रहे हैं जो आपके बहुत करीबी हैं भ्रमित होने से बचें, लेकिन उनसे पूछें कि क्या उन्हें चर्चा को गहरा करने की जानकारी चाहिए। खबरों को सीखने के बाद अभी भी तनावग्रस्त लोगों पर सूचनात्मक सामग्री लागू नहीं करें।
  • छवि असेंसेल चरण 12 रहो
    5
    प्रश्नों के उत्तर के लिए उपलब्ध रहें। यह स्वाभाविक है कि आपके वार्ताकार को इसके बारे में प्रश्न हैं। चूंकि अलौकिकता इतनी आम नहीं है, और बहुत से लोग यह नहीं जानते कि यह मौजूद है, आपको इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लेना चाहिए, अगर कुछ लोगों को तुरंत समझ न आए कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं। उन्हें पूछताछ करने और स्पष्ट रूप से बताएं कि आप इसके बारे में उनके संदेह को स्पष्ट करने के लिए उपलब्ध हैं।



  • छवि असेंसेल चरण 13 रहो
    6
    सीमा निर्धारित करें आप किस चीज के बारे में स्पष्ट रूप से बोलें और उन चीजों को स्थापित करें जिन्हें आप अब या कभी भी चर्चा नहीं करना चाहते हैं। आप आक्रामक प्रश्नों से बच सकते हैं यदि आप व्यक्तिगत प्रश्नों के उत्तर देने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो इसे खुले तौर पर बताएं यदि आप नहीं चाहते कि लोग आपको अपने यौन जीवन के बारे में कई विवरण पूछें, तो इसे स्पष्ट करें।
  • भाग 3

    एक नए रिश्ते की तलाश करें
    छवि असेंसेल चरण 14 रहें
    1
    अन्य अलैंगिक लोगों के लिए देखो एक संबंध रखने का सबसे अच्छा तरीका है एक और अलैंगिक के साथ बाहर जाना आप विशेष समूहों के माध्यम से नए लोगों से मिल सकते हैं, अलगाव के लिए ऑनलाइन साइट या आपके विश्वास वाले मित्रों की सलाह के माध्यम से।
  • छवि असेंसेल चरण 15 रहें
    2
    अपने आप को पर्याप्त विचार के लोगों के साथ चारों तरफ देखें यदि आप अन्य अलैंगिक नहीं मिल सकते हैं जिनके साथ जाने के लिए, या उन दोनों के बीच आपको कोई भी रूचि नहीं मिल रहा है, तो आप ऐसे अन्य लोगों से संपर्क करने की कोशिश कर सकते हैं जो अलैंगिक नहीं हैं। एक व्यापक मनोवैज्ञानिक व्यक्ति के साथ एक बंधन बनाने की कोशिश करें जो वास्तव में आपके बारे में परवाह करता है। आप अपने रिश्ते का काम करने के लिए इच्छुक साथी मिल सकते हैं, लेकिन जाहिर है कि स्थिति को दोनों पक्षों पर समझौता करने की आवश्यकता होगी
  • छवि असेंसेल चरण 16 रहें
    3
    अपने संबंधों को स्वस्थ रूप से विकसित करने दें किसी में भाग लेने के लिए मजबूर महसूस न करें और किसी पर भी अपनी उपस्थिति लागू न करें यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक अलैंगिक साथी है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि एक दिन आपको विवाह करना होगा। भागीदार होने के विचार से आपकी भावनाएं अधिक महत्वपूर्ण हैं
  • छवि असेंसेल चरण 17 रहें
    4
    अपने साथी के साथ विश्वास करो अगर आपने सेक्स करने में रुचि रखने वाले व्यक्ति में भाग लेने का फैसला किया है, तो समय आ जाएगा जब आपको स्पष्टीकरण देना होगा। जब आप सहज महसूस करते हैं, तो इसके बारे में बात करने की कोशिश करें - जो अलैंगिक नहीं हैं, एक अलैंगिक के साथ संबंध स्वीकार करने के लिए एक बड़ा कदम उठाना संभव हो सकता है न तो भुगतना चाहिए
  • यहां तक ​​कि अगर आप दोनों अलैंगिक हैं, तो हमेशा अपने रिश्ते पर चर्चा करने के लिए एक अच्छा विचार है कई अलगाववादी उम्मीदों की अलग-अलग उम्मीदें हो सकती हैं तो स्पष्ट करें कि आपको क्या लगता है या आप ऐसा महसूस नहीं करते हैं।
  • छवि असेंसेल चरण 18 रहें
    5
    सामान्य नियमों की स्थापना भले ही आप डेटिंग कर रहे हों, कुछ बुनियादी नियम सेट करने और आपकी अपेक्षाओं को स्पष्ट करने के लिए यह एक अच्छा विचार है इससे आपको बाद में समस्याओं का सामना करने में मदद मिलेगी। याद रखें कि एक अच्छी बातचीत करना और तुलना करने में सक्षम होना जरूरी है, दोनों की मांगों पर ध्यान देना जरूरी है, और यह भी कि कैसे अच्छे संबंध स्थापित किए जाते हैं
  • भाग 4

    रिश्ते का काम करें
    छवि असेंसेल चरण 19 रहो
    1
    एक ईमानदार और खुले संवाद बनाए रखें अगर आप अलैंगिक हैं तो संचार एक रिश्ते बनाने की कुंजी है। आपको पारस्परिक सहायता और समर्थन के माहौल को बनाए रखने की कोशिश करनी होगी - अगर किसी भी समय कोई समस्या हो, तो उससे बात करें और समाधान खोजें
  • छवि असेंसेल चरण 20 रहो
    2
    आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उसके साथ अच्छा महसूस करने के अन्य तरीकों के बारे में सोचें। अलगाववादी के बीच रिश्ते आम तौर पर सेक्स शामिल नहीं करते हैं (हालांकि यह हमेशा मामला नहीं है), लेकिन इसके अलावा, वे दो रिश्ते हो सकते हैं जो दूसरे के समान हैं। आप अपने साथी के साथ बाहर जा सकते हैं, एक शो देखने के लिए, एक साथ पढ़ सकते हैं, संगीत कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं, पार्टियों में मजा कर सकते हैं कोई सीमा नहीं है याद रखें कि सेक्स के अलावा बहुत सी बातें हैं, रिश्ते उस अकेले पर आधारित नहीं हैं।
  • छवि असेंसेल चरण 21 रहो
    3
    अपने साथी की जरूरतों के बारे में सोचो यदि आप सेक्स में रुचि रखने वाले व्यक्ति से बाहर निकलते हैं, तो जल्द ही या बाद में आपको यह पता लगाना होगा कि आपकी आवश्यकताओं के साथ कैसे सामना करना है। यह कैसे करें आप पर निर्भर करता है आप अन्य लोगों के साथ संबंध रखने के लिए अपने साथी को मुक्त छोड़ सकते हैं या अपने रिश्तों की पेशकश भी कर सकते हैं, भले ही आप इससे सहमत न हों, बस प्रेम की भावना के रूप में। या आप उन्हें कामुक खिलौने दे सकते हैं जो आपके हस्तक्षेप के बिना उसे संतुष्ट कर सकते हैं। इसके बारे में बात करें और सही समाधान ढूंढें जो सबसे अच्छा दोनों को फिट बैठता है।
  • छवि असेंसेल चरण 22 रहें
    4
    क्या आपको लगता है कि उचित है। आखिरकार, रिश्ते में जो बातें कर रही हैं, जो हम दोनों को खुश करता है दूसरों को आप का न्याय न करने या आपको अपने रिश्ते को कैसे प्रबंधित करें, इसके बारे में सलाह न दें। यदि आप और आपका साथी खुश हैं, तो बाकी सब बातों में कोई फर्क नहीं पड़ता।
  • छवि असेंसेल चरण 23 रहो
    5
    देखें कि क्या यह आपके लिए सही व्यक्ति नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आप वास्तव में किसी को पसंद करते हैं और आपको उनकी उपस्थिति में अच्छा लगता है, तो हो सकता है कि चीजें आपके बीच काम न करें। यदि साथी के पास यौन आवश्यकताएं हैं जिनके साथ आप सहज महसूस नहीं करते हैं, या यदि आप अपने फैसलों का सम्मान नहीं करते हैं, तो रिश्ते को खत्म करना बेहतर होगा।
  • टिप्स

    • आबादी के बारे में लगभग 1-2% पुरुष हैं। तो ऐसा मत सोचो कि आप केवल एक हैं और अलग-अलग नहीं महसूस करते हैं
    • टंब्लर में एलजीबीटीए लोगों का एक बड़ा समुदाय है (समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी, ट्रांसजेंडर और सहयोगी)।

    चेतावनी

    • यदि आप अकेले अपनी भावनाओं से सामना नहीं कर सकते हैं, तो किसी की सहायता करें। खुद को अपने आप में बंद मत करो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com