कैसे किसी को अपने साथ छेड़खानी बंद करने के लिए बताओ

जबकि एक व्यक्ति की पूजा चापलूसी हो सकती है, कभी-कभी आप के प्रति झुंझलाहट असुविधाजनक हो सकती है या आप असहज महसूस कर सकते हैं। चाहे वह बॉस या एक साधारण श्रेष्ठ जो आपके साथ छेड़छाड़ करता है, या यदि आप किसी का ध्यान नहीं करना चाहते हैं, तो ऐसे कुछ कदम हैं जो आप उन्हें रोकने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

अपनी भावनात्मक स्थिति के बारे में स्पष्ट रहें
आप के साथ फ्लर्टिंग को रोकने के लिए बताए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 1
1
अपने प्रिय के बारे में कुछ सुझाव फेंक दें, भले ही आपके पास वास्तव में ऐसा न हो। उस व्यक्ति के साथ वार्तालाप के दौरान जो आपके साथ छेड़खानी कर रहा है, अपने प्रेमी का उल्लेख कई बार करें जैसा कि आप बोलते हैं, उसके बारे में उपाख्यानों के भाषणों में घिस जाते हैं। उदाहरण के लिए, यदि व्यक्ति "हठी" आप कैसे एक निश्चित रेस्तरां में ले जाना चाहते हैं, इस बारे में बात करें, आप देखें: "ओह, मैं उसे अच्छी तरह जानता हूं, मुझे यह बहुत पसंद आया, जब मार्को ने मुझे वहां ले लिया, वास्तव में, यह हमारे साथ प्यार में गिर गया।"
  • टू ऐल एफ़ टू टू फॉरर्ट स्टॉप फॉर स्टैट फॉर स्टेप 2
    2
    कुछ तस्वीरें सादा दृष्टि में रखें अपने डेस्क पर कुछ फ्रेम रखें, एक को अपने बटुए में रखें या अपने कार्यक्षेत्र की दीवार पर लटका दें। भले ही आप किसी से डेटिंग नहीं कर रहे हैं, आप हमेशा कर सकते हैं "आप का नाटक" और एक दोस्त का फोटो का उपयोग करें अगर आप उस व्यक्ति से मिलते हैं जो आपके साथ नियमित आधार पर प्रयास करता है, तो झूठ साथी बनाने के लिए यह एक अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि यह झूठ अधिक स्पष्ट होगा और आपको अधिक समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • यदि आपके साथ इश्कबाज़ी करने वाले एक सामाजिक संदर्भ में हैं, तो उस व्यक्ति के चेहरे के साथ एक शर्ट पहनें जो आपको पसंद है और एक प्रकार का लिखा है "मेरा प्रेमी" या "मेरी प्यारी" या "मैं अपने प्रेमी को प्यार करता हूँ"।
  • आप के साथ छेड़खानी को रोकने के लिए बताए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    प्रेमी के साथ सप्ताहांत के लिए परियोजनाओं के बारे में बात करें आपको खुद को किसी भी प्रोग्राम के लिए उपलब्ध नहीं करना पड़ता है जो संभावित व्यक्ति की संभावनाओं यह आपके व्यवहार को प्रोत्साहित करेगा। इसके बजाय, इस बात के बारे में बात करें कि इस सप्ताह के अंत में आपके लड़के के मन में क्या है
  • अगर आप इस समय एकमात्र हैं, तो अपने कैलेंडर पर कब्जा करने के लिए अन्य बहाने का उपयोग करें, जैसे कि परिवार के काम प्रतिबद्धताओं, एक खेल की गतिविधि या आपके प्यार वाले शौक को पुनर्प्राप्त करने की आवश्यकता।
  • अगर आपको लगता है कि इस व्यक्ति ने आपको नाराजगी दी है, तो आप यह सोचते हैं कि आप दोस्तों के साथ बाहर जाने और रेंगना और कुल मिलाकर बनाने की योजना बना रहे हैं, दूसरों को पहले ही बताएं कि उन्हें अपने ध्यान से बचने होंगे। अपने दोस्तों को पता करने में खुशी होगी!
  • आप के साथ छेड़खानी को रोकने के लिए बताए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 4
    4
    कभी-कभी यह विनम्र रूप से बहुत स्पष्ट है, हालांकि, विनम्र तरीके से, बिल्कुल। इस तरह आपको झूठ या आधा-सच्चाई का निर्माण नहीं करना पड़ेगा, जो आपके साथ इश्कबाज हैं, जो अभी भी खोज सकते हैं। देने का प्रयास करें: "मैं छोटी या कठोर दिखना नहीं चाहता, लेकिन मुझे लगता है कि यह प्रत्यक्ष और ईमानदार होना बेहतर है। मुझे आपको बताने के लिए अफसोस है, लेकिन मुझे आपके साथ बाहर जाने में दिलचस्पी नहीं है I माफ करना, कम से कम इस तरह से उनमें से कोई भी अपना समय बर्बाद नहीं करेगा" यदि यह व्यक्ति आपको पसंद करता है, तो आप उससे पूछ सकते हैं कि वह अच्छी है और संभवत: मित्र बने रहने का प्रस्ताव है। अन्यथा सर्वोत्तम नीति चर्चा को अंत में समाप्त करना है।
  • याद रखें कि सभी को जल्द या बाद में अस्वीकार कर दिया गया है यह मत मानो कि जो इश्कबाज हैं वे इस से निपटने में सक्षम नहीं हैं। यदि आप अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाने के बारे में चिंतित हैं, तो याद रखें कि ईमानदार और प्रत्यक्ष होने की तुलना में आपको भ्रमित करने से भी बुरा है।
  • भाग 2

    चुलबुला व्यवहार पर प्रतिक्रिया न करें
    आप के साथ छेड़खानी को रोकने के लिए टेल आइलैंड का शीर्षक चित्र 5
    1
    कभी इश्कबाज के प्रयासों का जवाब न दें। यदि आप वास्तव में इस व्यक्ति को रोकना चाहते हैं, हंसते नहीं हैं और इस तरह दिखते हैं "नीचे किया"। आप इसे भ्रमित करने के लिए शरीर की भाषा का उपयोग कैसे करते हैं, क्योंकि कई लोग ऐसे संकेत प्राप्त कर सकते हैं जो गलत तरीके से व्याख्या करता है और आपको लगता है कि आप बात करने के लिए बहुत शर्मीले हैं। एक कुख्यात मामले में, एक निवेश प्रबंधक एक महिला जिनके साथ उन्होंने एक नियुक्ति उसे विश्वास है कि वे समीक्षा की जाएगी मार्ग प्रशस्त किया है के लिए था, बस क्योंकि वह अपनी उंगली पर उसके बाल लुढ़का के रूप में वह उसे देखा और यह him- के लिए अच्छा था आरोपी इसलिए जब उसने उसे फिर से देखने से इनकार कर दिया, तो वह चिड़चिड़ा हो गया! यह स्पष्ट रूप से एक चरम मामला है, लेकिन शरीर की भाषा कुछ ऐसी है जो आपके नियंत्रण में है, उदाहरण के लिए:
    • अपने सिर को मुड़ें और कहीं और देखो जब व्यक्ति प्यारा काम करना शुरू कर देता है या आप के साथ एक flirtatious शरीर भाषा का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी उपस्थिति पर टिप्पणी करते हैं, तो दोहराएं और दूर नज़रें न देखें।
    • अगर आप इसे छूते हैं तो चले जाओ अगर दूसरे व्यक्ति अपना हाथ लेता है या अपने हाथ को अपने कंधे के आसपास रखता है, वापस ले जाएँ और फिर छोड़ दें। यह ठीक है (या बल्कि, यह वांछनीय है) उसे बताने के लिए आपको और अधिक स्पर्श न करें, यह बताते हुए कि आपको इसे पसंद नहीं है।
    • वैसे भी नागरिक रहें अपने आप को क्षुद्र या बुरी टिप्पणियों पर जाने न दें, ऐसे व्यवहार को प्रोत्साहित करें जो एक असहज स्थिति को और भी बदतर बना दे।
    • यदि आप सामान्य रूप से ऐसे व्यक्ति होते हैं जो आप से मिलने वाले हर किसी के साथ इश्कबाज हो जाते हैं, तो इस विशेष विषय के साथ टोन करने की कोशिश करें क्योंकि आप अपने सामान्य प्रवृत्ति को अलग करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, एक मित्र को ढूंढें जो इसे एक तरफ ले लेता है और बात बताता है, जो तुरंत बुलबुले फट जाएगा
  • आप के साथ छेड़खानी को रोकने के लिए टेल आइलैंड शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    दूर कदम। यदि आप कार्यालय में एक पार्टी में हैं, तो एक सामाजिक घटना पर या बार में, नम्रतापूर्वक माफी मांगें और छोड़ दें दूसरों से बात करें, विषय में विषय के लिए आपको फिर से संपर्क करना मुश्किल बनाते हैं।
  • एक पेशेवर संदर्भ में आप एक बहाना के रूप में नौकरी का उपयोग कर एक सीमा को आकर्षित कर सकते हैं। उस व्यक्ति को बताएं जिसे आपको अकेला छोड़ना चाहिए क्योंकि आपको काम करना है, बैठक में जाना है, सम्मान की समयसीमा है, आदि। अगर इस व्यक्ति की आदत है "तुम्हारे आस पास रहो" आपको अधिक विशिष्ट होना पड़ेगा और उसे पता होना चाहिए कि आप लोगों को इतनी बार आप में बाधित होने की सराहना नहीं करते हैं
  • आप के साथ छेड़खानी को रोकने के लिए टेल आइलैंड का शीर्षक चित्र 7
    3
    किसी मित्र या सह-कार्यकर्ता के साथ व्यवहार का विचार करें यदि आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति है जो इस प्रकार के व्यवहार को गवाह करता है और उसे फंसाता है, तो उससे बात करें और उसे बताएं कि आप उसे हतोत्साहित करना चाहते हैं, उसका पालन न करें शायद, अगली बार जब आप एक साथ होते हैं और छेड़खानी शुरू होती है, तो आपका दोस्त आपकी तरफ हो जाएगा और आप दोनों प्रतिक्रिया नहीं दे सकते।
  • भाग 3

    अन्य व्यक्ति के साथ अपनी भावनाओं पर चर्चा करें
    आप के साथ छेड़खानी को रोकने के लिए टेल आइलैंड का शीर्षक चित्र 8
    1



    उस व्यक्ति से पूछें जो आपके साथ मिलने और उससे निजी में चर्चा करने के लिए छेड़छाड़ करे। यदि छिपी सुराग काम नहीं करते हैं, तो आपको उनसे खुले तौर पर उनसे बात करनी होगी। उसे निजी में मिलो, लेकिन दूसरों से अलग नहीं जगह में। उदाहरण के लिए, काम पर एक बार या सम्मेलन कक्ष ठीक हो जाएगा इसके बजाय, वह कार, फोटोकॉपी कमरे और अन्य एकांत स्थान से बचा जाता है, जिससे उसे कुछ अवांछित चालें करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है।
  • आप के साथ छेड़खानी को रोकने के लिए टेल आइलैंड का शीर्षक चित्र 9
    2
    आप क्या महसूस के बारे में ईमानदार होना ईमानदारी हमेशा सबसे अच्छी नीति है लेकिन आपको इसे बेरहमी से उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है कुछ प्रकार के तरीकों में शामिल हैं:
  • तटस्थ शेष के दौरान बातचीत के गुणों के साथ शुरू करें, जबकि आप अन्य व्यक्ति में प्रशंसा करते हैं। वह अपने काम नैतिक या दोस्ताना होने के विषय के बारे में बात करता है गलत धारणा देने से बचने के लिए उपस्थिति या बुद्धिमत्ता जैसे गुणों पर बल देने से बचें।
  • आपको उस पर आरोप लगाए जाने से बचना चाहिए (उस मामले में व्यक्ति रक्षात्मक रूप से हो सकता है) बजाय एक बयान के साथ ईमानदारी से बातचीत "मुझे पता है कि आपके पास कोई गलत उद्देश्य नहीं है" या "मुझे पता है कि आप एक मिलनसार व्यक्ति हैं और आपके पास कोई और इरादा नहीं है ..." यदि व्यक्ति सुझाव को नहीं समझता है, तो आप जोड़ सकते हैं "... लेकिन मैं इस छेड़खानी / गले लगाने / मालिश / हाथ पकड़े / काम / विद्यालय / जहां कहीं भी है, पर विचलन के साथ सहज महसूस नहीं करता। मेरे पास कोई है / मैं विवाहित हूं / रॉन मैं एक रिश्ते की तलाश कर रहा हूं, आदि। और मैं यह चाहूंगा कि यह काम पेशेवर पर बने रहे / कि हम दोस्त बने रहें / ये केवल प्लैटिक, आदि थे।" अक्सर दूसरे व्यक्ति को यह स्वीकार करना होगा कि "वास्तव में इसका अर्थ कुछ भी नहीं था" अपना चेहरा बचाने के लिए और क्योंकि वह स्पष्ट और गोल होने के लिए कहा गया था, वह व्यवहार करना जारी रखना चाहिए जैसे कि यह वास्तव में ऐसा था। अगली बार, उन्हें प्राथमिक रूप से खड़ा होना चाहिए या पता होना चाहिए कि कब बंद करना है, क्योंकि तकनीकी रूप से अब उसे समझने में सक्षम होना चाहिए कि उसे करने का तरीका सराहना नहीं है।
  • व्यक्ति को बताएं कि आप अपनी अग्रिम क्यों नहीं स्वीकार कर सकते? उसे उससे बात करने से पहले अपने शब्दों पर विचार करें, ताकि वह इस तरह के व्यवहार से बचने के बारे में स्पष्ट क्यों न हो। झूठे बहाने को गलत समझा जा सकता है और आपको छोड़ने के लिए समझने का एक अवसर के रूप में देखा जा सकता है।
  • यदि व्यक्ति आग्रह करता है, तो आप यह स्पष्ट कर सकते हैं कि वह आपकी इच्छा का सम्मान नहीं कर रहा है। यदि वह वास्तव में आपकी दिलचस्पी रखते हैं, तो उसे पता चल जाएगा कि आपको अकेले कैसे छोड़ना है
  • बैक डाउन न करें दृढ़ रहें और बोया से दूर नहीं हटें। दूसरे व्यक्ति को आप को भ्रमित न करें, जिससे आप इसके बारे में स्पष्ट होने के लिए मिशन को विफल कर सकते हैं।
  • अपने आप के साथ छेड़खानी को रोकने के लिए बताए गए किसी एक छवि का शीर्षक चरण 10
    3
    उसे एक उत्तर दें प्रश्न या टिप्पणियों के लिए तैयार रहें आपको संभवतः संभावित प्रश्नों की आशा करने और किसी भी उत्तर को तैयार करने के बारे में पता होना चाहिए।
  • आप के साथ छेड़खानी को रोकने के लिए टेल आइलैंड का शीर्षक चित्र 11
    4
    यह एक घंटे से अधिक समय तक इस वार्तालाप को रोकता है। यह विचार आपको परेशान करने से रोकने के लिए है, इसलिए इसे लंबे समय तक लेने के लिए आवश्यक नहीं है। घड़ी पर एक नज़र डालें और जब समय बीत चुका है, तो सब कुछ खत्म करो और मुझे क्षमा करें।
  • भाग 4

    बातचीत कम करें या समाप्त करें
    आप के साथ छेड़खानी को रोकने के लिए टेल आइलैंड शीर्षक वाली छवि चरण 12
    1
    मैत्रीपूर्ण लेकिन दूर रहें दूसरे व्यक्ति के साथ बातचीत या चर्चा करने की कोशिश न करें यदि आप एक साथ काम करते हैं, तो सार्वजनिक रूप से क्षणों तक संपर्क सीमित रखें। हमेशा सिविल और दयालु रहें, जैसा कि आप अपने बच्चे के स्कूल प्रिंसिपल या दूसरे पेशेवर के साथ करेंगे
  • आप के साथ छेड़खानी को रोकने के लिए बताए गए किसी एक छवि का शीर्षक चरण 13
    2
    ई-मेल और फोन कॉल्स कम होने चाहिए और तुरंत उस बिंदु पर जाएं। यदि आपको एक दूसरे के साथ संवाद करना है, तो पेशेवर और संक्षिप्त होना चाहिए। कोई चुटकुले, व्यक्तिगत जानकारी आदि नहीं। बातचीत के दौरान आपको इसे लिखना या कॉल करना नहीं है, संपर्क से बचें
  • आप के साथ छेड़खानी को रोकने के लिए टेल आइलैंड का शीर्षक चित्र 14
    3
    उसका ध्यान न देखें कभी भी व्यवहार को प्रोत्साहित न करें जब आप इसे साफ़ कर दें या आपने उस व्यक्ति के साथ बातचीत करना बंद कर दिया जो आपके साथ इकलौता है - आप उसे उलझन में संकेत दे देंगे और वह अपने अनुचित व्यवहार को फिर से शुरू कर सकता है। केवल अन्य लोगों के साथ मिलो और एक अनिवार्य संदर्भ के बाहर संपर्कों से बचें।
  • टिप्स

    • होने में सक्षम नहीं होने के लिए क्षमा न करें "मित्र" किसी के साथ आप के साथ कोशिश करने से उसे रोकने के बाद अगर रिश्ते से वह चाहते थे कि वह छेड़छाड़ करे, तो उसे याद दिलाएं कि आपके पास एक व्यक्ति के रूप में इतने सारे सुंदर गुण हैं। अगर आप इस व्यक्ति के लिए अपने गुणों की परवाह नहीं करते हैं, तो आप कभी भी मित्र नहीं हैं।
    • इस तथ्य को स्वीकार करें कि यह व्यक्ति एक इंसान है और भविष्य में उसकी भावनाओं का सम्मान किया जाना चाहिए। अपने दिमाग को बदलकर शर्मिंदा न करें
    • शुरुआती असुविधाजनक अवधि के बाद, आप सभी एक टुकड़े और स्पष्ट सीमाओं के साथ, शायद आप और यह व्यक्ति अन्तर्निहित इरादों के बिना मैत्रीपूर्ण संबंध रखने में सफल होगा। शर्मिंदगी गायब होने में कुछ समय लगता है।
    • बातचीत में दूसरों का उल्लेख करके अवैयक्तिक रूप से बात करने में मदद मिल सकती है। व्यक्ति समझ सकता है कि उसके कार्य एक नहीं हैं "गुप्त" आपके बीच में दो उदाहरण के लिए: "मुझे नहीं लगता कि यह मेरे पति / मेरी जानकार का सम्मान है " यह आपको तुरंत बंद करने के लिए प्रेरित कर सकता है। आप कह सकते हैं: "मेरा मानना ​​है कि यह अन्य कर्मचारियों / सहपाठियों / ग्राहकों आदि का सम्मान नहीं करता है।" इससे बातचीत को कुछ हद तक सामान्य स्तर तक ले जाया जा सकता है और स्थिति को कम अंतरंग या संभावित रूप से आप में आरोप लगाते हुए समझने में सहायता कर सकते हैं।
    • कभी भी दूसरे व्यक्ति को सार्वजनिक रूप से हिट या कम न करें, हमेशा शांत और शांत रहें।
    • यदि कोई व्यक्ति आपके साथ काम करता है, तो यौन उत्पीड़न पर कंपनी की नीति की जांच करें, अगर वह बंद न हो। आवश्यकता के मामले में कर्मचारियों के प्रमुख को रिपोर्ट करने के लिए जाना

    चेतावनी

    • अगर व्यवहार हानिकारक इश्कबाज से पीछा करने के लिए जाता है, तो तुरंत पुलिस को जाएं दुर्लभ मामलों में, यह व्यवहार खतरनाक हो सकता है अगर अग्रिम संतुष्ट नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com