लड़के को भूल कैसे करें जो आपको सेक्स के लिए उपयोग करता है

उस व्यक्ति को भूलना मुश्किल है जो आपको सेक्स करने के लिए इस्तेमाल किया। यह स्वीकार करना आसान नहीं है कि जिन भावनाओं का आप अनुभव करते हैं वे आवश्यक नहीं थे। किसी को भूल जाने के लिए, संपर्क सीमित करके शुरू करें फोनिंग रोकें, संदेश और ई-मेल भेजने अपनी भावनाओं को प्रबंधित करने के लिए जानें अपने आप को पीड़ित करने का समय दें, लेकिन याद रखें कि यह आपकी गलती नहीं है, अगर कोई अन्य व्यक्ति आपकी इच्छानुसार संबंध स्थापित करना नहीं चाहता है। आप शायद केवल अलग चीजें चाहते हैं अंत में, नए शौकों को बनाने और उन लक्ष्यों को स्थापित करने में व्यस्त रहें, जो आपको नकारात्मक सर्पिल में नहीं गिरने में मदद करेंगे।

कदम

भाग 1

संपर्कों को सीमित करें
गेट ओवर ए गाइ का शीर्षक चित्र जिसका आप सेक्स के लिए प्रयोग कर रहे हैं चरण 1
1
इसे तलाशने बंद करो यदि कोई आपको सिर्फ सेक्स के लिए उपयोग कर रहा है, तो आपको उसके साथ संपर्क में नहीं रहना चाहिए। यदि कोई रिश्ते थोड़ा `गहरा` पैदा हुआ था, तो आप पहले से ही देखा होगा इसलिए, अगर आप यह महसूस करते हैं कि यह स्थिति आपको जो चाहती है वह आपको नहीं दे रही है, उससे संपर्क करना बंद करें।
  • उन जगहों पर उससे मिलने से बचें, जहां वह आते हैं, उसे पाठ संदेश भेजते हैं या उसे फोन करते हैं। यदि आप इसे सुनना चाहते हैं, तो स्वयं के द्वारा कुछ करें और किसी मित्र के साथ बाहर जाएं। आप उसके साथ भी सहमत हो सकते हैं और जब आप उस व्यक्ति से संपर्क करने के लिए परीक्षा लेते हैं जिसे आप भूलना चाहते हैं
  • कुछ मामलों में, किसी के साथ पुल को निश्चित रूप से कटौती करना संभव नहीं है उदाहरण के लिए, यदि आप एक ही स्कूल में जाते हैं या एक साथ काम करते हैं, तो आप इसे देखकर मदद नहीं कर सकते इस मामले में, संक्षिप्त और संक्षिप्त होने पर आप उसके साथ बातचीत करते हैं। रुकें और चैट न करें
  • छवि का शीर्षक है, जो आपको लिंग के साथ प्रयोग कर रहा है
    2
    पाठ संदेश को अनदेखा करें जो आपको देर रात और आपके फोन कॉल भेजते हैं। अगर कोई व्यक्ति केवल आपसे सेक्स करने के लिए उपयोग कर रहा है, तो संभावना है कि वह आपको चैट में लिखेंगे या रात में आपको कॉल करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप अभी भी जाग रहे हैं तो आपको रात में एक बजे एक संदेश प्राप्त हो सकता है दूसरे शब्दों में, वह आपके लिए सेक्स के लिए आना चाहता है। उसे जवाब न दें आप केवल इस दर्दनाक परिस्थिति का विस्तार करेंगे, और अधिक पीड़ित होंगे। वह अपने संपर्कों को अनदेखा करना शुरू कर देता है
  • यदि आप कुछ समय के लिए इसे अनदेखा करने के बाद इस सामग्री को संदेश भेजना जारी रखते हैं, तो इसका उत्तर दें: "मुझे इस तरह का रिश्ता नहीं चाहिए"।
  • जब कोई व्यक्ति किसी विशिष्ट व्यवहार के आदी हो जाता है और एक निश्चित इनाम मिलता है, लेकिन अचानक देखता है कि बुरी आदत एक जैसी नहीं है, थोड़ी देर के लिए `समय देने से पहले यह सब कुछ खत्म हो जाएगा अपनी स्थिति पर बने रहें आखिरकार वह थक गया होगा।
  • छवि से लड़ने के लिए लड़के कौन आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है शीर्षक 3
    3
    सामाजिक नेटवर्क पर सभी संपर्क हटाएं आभासी संबंधों को बाधित करना आसान नहीं है। अक्सर, हम उन लोगों का अनुसरण करते हैं जिन्हें हमने फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से प्यार किया है। हालांकि, कुछ शोधों के अनुसार, आभासी दुनिया में नियंत्रण कुछ भी नहीं लेकिन कष्ट को लम्बा खींच देता है इसलिए, इसे अवरुद्ध करें, इसे अपनी दोस्ती से हटा दें या कम से कम इसका पालन करें।
  • कभी-कभी, हम सामाजिक नेटवर्क पर एक पूर्व को नियंत्रित करने के लिए परीक्षा लेते हैं। हालांकि, यह स्वस्थ नहीं है, इसलिए इस आदत को न लें। जब भी आप अपने प्रोफ़ाइल पर क्लिक करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो याद रखें कि आप केवल इससे भी खराब महसूस करेंगे और आप जिस प्रगति को अभी तक भूल गए हैं उसे रद्द कर देंगे।
  • आप शायद कभी कभी अपने प्रोफ़ाइल की जांच करेंगे। इस मामले में, खुद को डांट मत करो याद रखें कि कोई भी सही नहीं है।
  • जब तक आप मजबूत महसूस न करें तब तक सामाजिक नेटवर्क से एक ब्रेक लें इस तरह, आप अन्य गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करने और खुद का ख्याल रखना शुरू कर सकेंगे।
  • वैकल्पिक रूप से, आप अपने फोन से सामाजिक एप्लिकेशन हटा सकते हैं, जिससे केवल आपके कंप्यूटर के माध्यम से कनेक्ट होने का सबसे असुविधाजनक तरीका हो सकता है।
  • भाग 2

    अपनी भावनाओं को प्रबंधित करें
    इमेज का शीर्षक, जो आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है, लड़के से जाओ
    1
    अपने आप को जो आप महसूस कर रहे हैं उसे सुनने का मौका दो। इनकार के बाद कोई भी बुरा नहीं चाहता है हालांकि, पीड़ा के बिना अपने पैरों पर वापस जाना असंभव है। जैसा कि आप उस आदमी के साथ किसी भी संपर्क को बंद करने की कोशिश करते हैं जो आप का उपयोग कर रहे हैं, उन्हें अस्वीकार करने के बजाय अपनी भावनाओं को सुनें या उन्हें दबाने का प्रयास करें।
    • याद रखें कि दर्द जीवन का हिस्सा है लोग आपको नैतिक के साथ रहने के लिए कह सकते हैं या इससे पहले कि आप सब कुछ खत्म हो जाएंगे।
    • यदि आप थोड़ी देर के लिए उदास हैं तो यह एक समस्या नहीं है टेलीविज़न को बंद करने और अन्य विकर्षण नष्ट करने का प्रयास करें अपनी भावनाओं को सुनना, खूबसूरत या बदसूरत रूप से सुनने के लिए प्रतिदिन कुछ मिनट लें इस तरह, आप ठीक हो पाएंगे अपनी भावनाओं को पूरा करने के लिए एक डायरी रखने या उस दोस्त से बात करने का प्रयास करें जो आपको भरोसा है आप अपने पैरों पर वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं का सम्मान करना सीखें
  • इमेज का शीर्षक, जो आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है, लड़के पर जाओ चरण 5
    2
    अपने रिश्ते को तर्कसंगत रूप से देखें यदि आप उस गतिशीलता को स्वीकार नहीं करते हैं जो आपके संबंधों की विशेषता है, तो आप उस व्यक्ति को भूल नहीं पाएंगे, जिसे आप पसंद करते थे यदि आप अभी भी सोच रहे हैं कि क्या आप सिर्फ सेक्स से ज्यादा कुछ रुचि रखते हैं, तो आप कुछ भी नहीं करते हैं बल्कि अपने दुःख को लम्बा खींचते हैं। दूसरे शब्दों में, इस तथ्य को स्वीकार करें कि उसने आपको इस्तेमाल किया है, भले ही वह दर्दनाक हो, और वह आपको गंभीर संबंध स्थापित करने का अवसर कभी नहीं देगा।
  • अक्सर, जब लोगों को अस्वीकार कर दिया जाता है, तो वे एक रिश्ते के महत्व के बारे में अवास्तविक हैं आप सोच सकते हैं कि सब कुछ आसान होता अगर यह आपको दूसरा मौका दिया होता। याद रखें कि कुछ नहीं और कोई भी सही नहीं है।
  • यदि एक रोमांटिक संबंध पैदा हुआ होता तो क्या होता? अन्य कठिनाइयों और विघटन उत्पन्न हो सकते, और शायद आप इसे छोड़ेगा। तथ्य यह है कि वह केवल सेक्स में रूचि रखते थे, और भले ही वह अलग था, वह अच्छा साथी नहीं होता।
  • इमेज का शीर्षक, जो आपको लिंग के लिए प्रयोग कर रहा है
    3
    पहचानें कि यह आपकी गलती नहीं है जब आपको इनकार प्राप्त होता है, तो आपको लगातार अपनी गलतियों पर ज़ोर से मारना पड़ता है। उदाहरण के लिए, आप सोच सकते हैं: "तुम मेरे साथ क्यों नहीं बनना चाहते हो? मैं किसके साथ गलत हूँ?"। इन विचारों को अनदेखा करने का प्रयास करें सवाल यह है कि कई कारण हैं कि कोई व्यक्ति आपके लिए एक मजबूत परिवहन की कोशिश क्यों नहीं कर सकता और संभवतः आपके पास व्यक्तिगत रूप से कुछ भी नहीं करना है
  • कई कारण हैं कि एक लड़के को गंभीर संबंध बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं है और इनमें से कई व्यक्तिगत नहीं हैं। हो सकता है कि आप उसे पसंद करें और उनके पास आपके लिए एक मजबूत आकर्षण है, लेकिन हो सकता है कि उन्होंने आपको अपनी ओर से एक अलग रास्ते पर देखा। शायद वह एक समय से गुजर रहा है जब वह भावुक संबंध नहीं चाहता है। शायद वह एक ऐसी महिला को पसंद करती है जिसके साथ एक गंभीर संबंध स्थापित किया जाता है और दूसरा रोमांच के लिए।
  • जो भी कारण हो, यह संभावना है कि इसका व्यक्तिगत रूप से आप से कोई लेना-देना नहीं है निश्चित रूप से आपने किसी को अतीत में बदल दिया है, लेकिन इसलिए नहीं कि आपके पास कुछ गलत है यह केवल आपके प्रकार नहीं था
  • इस एपिसोड को अपने जीवन की यात्रा के साथ एक अनुभव के रूप में देखें, कुछ के रूप में नहीं यदि आपको लगता है कि यह किसी उद्देश्य का काम करता है तो दर्द प्रक्रिया करना आसान है।



  • इमेज का शीर्षक, जो आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है गाइ से ओवर ले जाएं चरण 7
    4
    नोट अपने दोष कभी-कभी, जब आप अस्वीकृति पर काबू पाने की कोशिश करते हैं, तो अन्य व्यक्ति के कम सुखद पहलुओं को याद रखने में सहायक हो सकता है। थोड़ी सी भी गलतियों को स्वीकार करने का एकमात्र तथ्य आपको बता सकता है कि रिश्ते और लड़का सही नहीं थे।
  • आपको परेशान करने वाली सभी चीजों के बारे में सोचो शायद वह खुद के बारे में बहुत कुछ बोल रहा था शायद आप लिपिक वाक्यों का उपयोग करते हुए पाठ संदेश का जवाब दे रहे थे हो सकता है कि आपको उन किताबों या फिल्मों को पसंद न हो जो रुचि रखते हैं
  • सबसे तुच्छ पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश भी करें शायद आप अपने बाल कटवाने का घृणा करते हैं या अपने नाखूनों को कभी नहीं कटते हैं
  • इन विवरणों को लिखें और उन्हें बार-बार पढ़िए। आप उनसे दर्पण या कहीं भी उन्हें संलग्न कर सकते हैं जिसमें आप उन पर नजर रख सकते हैं। इस तरह, आप अपने संबंधों को आदर्श बनाने से बचेंगे।
  • छवि का शीर्षक, जो आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है लड़के से अधिक हो
    5
    निष्पक्ष शर्तों के साथ अपनी भावनाओं को याद रखें जब आप क्रोध या कड़वाहट महसूस करना शुरू करते हैं, तो ध्यान दें कि आप भावनात्मक रूप से क्या महसूस कर रहे हैं नाराजगी को नकारना न दें यहां तक ​​कि अगर उन चीजों के बारे में सोचने में सामान्य है, जो आपको परेशान कर रहे हैं, तो उत्तेजनाओं को अप्रिय और चिंताजनक विचारों में बदलने की अनुमति न दें। बल्कि, पूरी स्थिति पर निष्पक्ष टिप्पणियां करके उन्हें व्यक्त करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप सोच सकते हैं: "वह ऐसी बेवकूफी है मैं उसके लिए बहुत चतुर था"। अपनी कहानी को अधिक निष्पक्ष मूल्यांकन करने के लिए तटस्थ शब्दों के साथ इस विचार को दोहराएं, जैसे: "हम स्पष्ट रूप से अलग चीजें चाहते थे और हम पूरी तरह से विपरीत सड़कों पर थे"।
  • भाग 3

    अपने आप को व्यस्त रखें
    छवि से लड़ने के लिए लड़के कौन आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है शीर्षक 9
    1
    लिखो कि आप क्या महसूस कर रहे हैं एक बार जब आप अपने सिर से नकारात्मक भावनाओं को दूर करने में कामयाब हो जाते हैं, तो आपको अपने कब्जे में रखने में कम कठिनाई होगी। एक पेन और कागज़ ले लो और हर दिन जो आपको लगता है वह सब लिखिए। उसके बाद, एक बार जब आप निकल पड़े, तो आप अपनी ऊर्जा कहीं और पर केंद्रित कर सकेंगे।
    • उन सभी आचरणों की सूची बनाएं जिनसे आप निराश हो गए उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं: "जब उसने सार्वजनिक किया तो उसने हाथ से मुझे कभी नहीं लिया" और "उसने मुझे अपनी प्रेमिका के रूप में कभी परिभाषित नहीं किया"।
    • एक बार सूची समाप्त कर लेने के बाद, इसे एक साथ रखें और अपनी ऊर्जा को अन्य बातों पर व्यवस्थित करने का प्रयास करें।
  • छवि का शीर्षक है जो आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है
    2
    करने के लिए कुछ खोजें एक गोलमाल के बाद आप लगातार पूछ सकते हैं कि गलत क्यों हुआ, क्यों इन मामलों में, आप को व्यस्त रखने और ब्रोउडिंग से बचने के लिए नए लक्ष्यों को लाना चाहिए।
  • गतिविधियों और व्याकुलताओं के बीच संतुलन खोजना महत्वपूर्ण है, लेकिन बाकी के बीच और प्रतिबिंब भी। यदि आप ज़्यादा चिंतन करते हैं, तो आप निराशा में पड़ सकते हैं, जबकि एक विश्लेषण से दूर चल रहे हैं जो आपको ठीक से ठीक नहीं होने का खतरा है।
  • आप हमेशा क्या करना चाहते थे, इसके बारे में सोचें उदाहरण के लिए, क्या आप भागना चाहते हैं? नियमित रूप से प्रशिक्षित करने की कोशिश करें ताकि यह आदत बन जाए।
  • लोग अक्सर उन लोगों के विचारों से ग्रस्त हो जाते हैं, जिन्हें वे पसंद करते थे। कभी-कभी, तय कील को निकालने का सबसे आसान तरीका यह है कि इसे किसी दूसरे के साथ बदल दें।
  • इमेज का शीर्षक है जो आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है
    3
    वर्तमान में लगाए रहें अतीत से चिपकने के बजाय समय-समय पर रहने वाले परिस्थितियों के बारे में सोचने का प्रयास करें उस जीवन पर ध्यान केंद्रित करें जो आप अभी अनुभव कर रहे हैं।
  • रोजमर्रा की जिंदगी की छोटी चीजों का आनंद लेने का प्रयास करें एक बकवास डिश की तरह, बकवास भी किया जा सकता है
  • यदि आप अपने पूर्व के बारे में सोचते हैं, तो रुकें और अपने आप से कहें: "यह अतीत से संबंधित है अब मैं ध्यान दे रहा हूं कि मैं क्या कर रहा हूं और अब मुझे कैसा महसूस हो रहा है"।
  • की तकनीक का उपयोग करने की कोशिश करो "ग्राउंडिंग" (पक्ष में) पहिया पर हम्सटर की तरह कताई को रोकने के लिए और आप जी रहे हैं पल के बारे में और अधिक जागरूक होना। चारों ओर देखो और पांच चीजें जो आप देखते हैं, पांच रंग, पांच स्पर्श इशारा फिर अपनी आँखें बंद करें और शोर का पता लगाएं और बदबू आएँ
  • इमेज का शीर्षक, जो आपको सेक्स के लिए प्रयोग कर रहा है, लड़के को खत्म करना चरण 12
    4
    अपना ख्याल रखना व्यक्तिगत देखभाल महत्वपूर्ण है, खासकर जब किसी ने आपको पीड़ित किया है उचित पोषण, शारीरिक गतिविधि और आपकी व्यक्तिगत कल्याण की उपेक्षा न करें
  • निजी स्वच्छता की उपेक्षा न करें यहां तक ​​कि अगर आप बिस्तर में पूरे दिन आना चाहते हैं, उठो, एक शॉवर ले लो और अपने दाँत ब्रश करें
  • अपने प्रशिक्षण को मत भूलना यदि आप नैतिकता के साथ नीचे महसूस करते हैं, तो कम ज़ोरदार अभ्यास करें उदाहरण के लिए, चलने के बजाए तेज चलें
  • अच्छा खाओ जब आप महसूस करते हैं कि आप टुकड़ों में हैं, तो आप अपने आप को जंक फूड के साथ सामान देने के लिए परीक्षा दे सकते हैं, लेकिन आपको इस तरह से आपका अच्छा मूड नहीं मिलेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com