यह तय करने के लिए कि आप किस प्रकार का साथी चाहते हैं

आपके पास वाले व्यक्ति के साथ अच्छे संबंध रखने में सक्षम होने के लिए, आपको उस व्यक्ति की तलाश करना चाहिए जो केवल आपको समझ नहीं पाता, बल्कि आपके चरित्र के अनुरूप भी है। संगत और वर्षों में रहना एक संतुलन है जो इस बात पर निर्भर करता है कि आप कैसे संघर्ष कर सकते हैं और दंपति में भावनाओं का अनुभव कैसे होता है। राय के कुछ अंतर लगभग किसी भी करीबी रिश्ते में अपरिहार्य हैं - एक तरफ तरंग दैर्ध्य पर होने के साथ-साथ जो कुछ उनके साथ व्यवहार करते हैं, वे जोड़े की खुशी में बहुत अंतर कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

अपने साथ एक संगत भागीदार ढूंढें
एक शीर्षक प्रकार का शीर्षक पृष्ठ पर एक पार्टनर प्रकार चरण 1
1
अपने आप को अच्छी तरह से जानने की कोशिश करें आप कौन हैं? आप एक आत्मविश्वासी व्यक्ति, शर्मीला, बोल्ड, चौकस, बुद्धिमान, चतुर, जटिल, उदासीन, संवेदनशील, कठिन या क्या कर रहे हैं? यह तय करने से पहले कि आप के आगे किस तरह के व्यक्ति चाहते हैं, यह आपके लिए उस व्यक्ति के प्रकार के बारे में विचारों को स्पष्ट करने के लिए उचित होगा, जो आप हैं। एक व्यक्ति जो भावनाओं को संभालता है और जितना आप जितना अधिक संघर्ष करते हैं वह आपके लिए एक बेहतर भागीदार होगा जो पूरी तरह से अलग तरीके से प्रतिक्रिया करता है। यह मार्ग अपने आप को खोजने के लिए एक यात्रा के रूप में समझा जा सकता है - वास्तव में, किसी और को प्यार करने के लिए, आपको सबसे पहले अपने आप से प्यार करने में सक्षम होना चाहिए अपने लक्षणों और गुणों की एक सूची बनाओ, जैसा कि आप देखते हैं जल्दी में मत बनो - यदि आवश्यक हो तो आप कई दिन भी ले सकते हैं।
  • व्यक्तित्व लक्षण, व्यक्तिगत विशेषताओं, आदि की कई सूचियां वे मनोविज्ञान पाठ्यपुस्तकों या कई पुस्तकों में पाए जाते हैं जो कैरियर की पसंद से निपटते हैं। इन प्रकार की सूचियों को पढ़ना आपको अपने मन को प्रशिक्षण में रखने में मदद करेगा और यह पता चलेगा कि इन गुणों में से कौन सा फिट है। अपनी सूची में उन गुणों को शामिल न करें, सावधान रहें desidereresti है, क्योंकि ये वास्तव में नहीं दर्शाते हैं कि आप कौन हैं, ज़ाहिर है।
  • एक शीर्षक टाइप करें, जिस पर एक पार्टनर टाइप करें चरण 2
    2
    अपने आदर्श साथी की खोज के लिए अपनी व्यक्तित्व गुणों की सूची का उपयोग करें। एक बार जब आप अपने व्यक्तिगत गुणों को साफ कर लेंगे, तो आपकी ज़रूरतों के अनुरूप किसी व्यक्ति को ढूंढने के लिए आपके पास एक महान मार्गदर्शक होगा। बहुत सरल अवधारणाओं से प्रारंभ करें, उदाहरण के लिए, यदि आप हैं:
  • बातative: आप एक निजी व्यक्ति के साथ संगत हो सकते हैं जो बात करना से ज्यादा दूसरों को सुनना पसंद करता है।
  • अंतर्मुखी: आप एक विशिष्ट प्रकार के बहिर्मुखी लोगों और इसके विपरीत के लिए बहुत आकर्षित और उपयुक्त महसूस कर सकते हैं।
  • एक व्यक्ति जो अपने कैरियर को प्राथमिकता देता है: आप एक गृहिणी, जो घर की देखभाल करने, खाना पकाने और सफाई, जबकि आप चाहता है के साथ प्यार में गिर "मेज पर रोटी लाने के लिए।"
  • कलाकार या संगीतकार: आप उस व्यक्ति को चुन सकते हैं जो प्रतिभाशाली या विलक्षण लोगों की सराहना करते हैं और उनका समर्थन करते हैं "महत्वाकांक्षा" आदर्श से भिन्न - यह व्यक्ति आपका सबसे बड़ा प्रशंसक बन सकता है
  • एक पार्टनर टाइप स्टेप 3 पर फैसला
    3
    Keirsey मॉडल का उपयोग करके अपने चरित्र और व्यक्तित्व के साथ संगत व्यक्ति ढूंढें Keirsey व्यक्तित्व परीक्षण ("Keirsey Temperament सॉर्टर ®- II (केटीएस ®- II)") एक लोकप्रिय परीक्षा है जो आप मुफ्त में ऑनलाइन कर सकते हैं। यह अंग्रेजी, फ्रेंच, स्पैनिश और जर्मन जैसी विभिन्न भाषाओं में उपलब्ध है - दुर्भाग्यवश यह अभी तक इतालवी में उपलब्ध नहीं है परीक्षा के परिणामों के अनुसार, आप अपने आदर्श साझेदार के चरित्र के प्रकार को खोज सकेंगे (उदाहरण के लिए, आपकी ओर एक चरित्र)। उनके चरित्र, या कारीगर ™ (कलाकार), रखवालों ™ (संरक्षक), Rationals ™ (तर्कसंगत) और खोजी आदर्शवादी ™ (आदर्शवादियों) के अनुसार चार अलग-अलग श्रेणियों में Keirsey मॉडल समूहों लोग। चरित्रों के प्रकारों को भेद करने के लिए, इन श्रेणियों को आगे प्रत्येक चार प्रकार में विभाजित किया जा सकता है।
  • विभिन्न "व्यक्तित्व प्रकार" को चार अक्षरों के सोलह समूहों द्वारा दर्शाया जाता है (अक्षरों के आदेश को भ्रमित न करने के लिए सावधान रहें) शेष सोलह संभव संयोजनों में से प्रत्येक में इसके विपरीत ("पूरक" या "अभिन्न" कहा जाता है) शेष पन्द्रह में। शेष चौदह प्रकार थोड़ा भिन्न होते हैं I
  • हम दो पूरी तरह से विपरीत प्रकार की तुलना करते हैं, जैसे, उदाहरण के लिए: "ENFJs" जो पूर्ण / एकीकृत करता है "ISTP" सभी चार पदों में, अर्थात्:

    (1 क) और -औरxtrovert (बहिर्मुखी) पूर्ण - ntrovert (अंतर्मुखी) -

    (2 ए) एन - एनसहज (सहज) पूर्ण एस - एसपलट (धारणात्मक) -

    (3a) एफ - एफपूरा (भावनात्मक) इलिंग टी -टीहिचिंग (विचारक) -

    (4 ए) जम्मू - जम्मूudging (न्यायाधीश) पूर्ण पी - पीइरसाइविंग (स्पीसिस्टिक)

  • प्रत्येक संबंधित गुण, पूरा, पूरक या पूरक या समान या विभिन्न विशेषताओं को जोड़ सकते हैं किस प्रकार हर विशेषता यह करने में सक्षम है, यह अन्य तीन विशेषताओं और उनके सोलह विभिन्न संयोजनों पर निर्भर करेगा। आप एक, दो, तीन या सभी चार चरित्र गुणों के समान, अलग, या पूरी तरह से विरोध किया जा सकता है। आपके चरित्र के चार लक्षणों में एक या दो अंक भिन्न हो सकते हैं, लेकिन वे संभवतः जितने अंक के भिन्न हो सकते हैं। तुम भी लक्षण है कि एक दूसरे के संतुलन, उदाहरण के लिए, बहिर्मुखी से तो अंतर्मुखी हो, दूसरे शब्दों में एक संतुलन बनाना, बहुमुखी में सक्षम हो, या कम से सबसे खराब,, झिझक से भरा चंचल और दुविधा में पड़ सकता है। चाहे आपके चरित्र गुणों में से एक समान है, अलग या संतुलित अन्य तीन गुणों की प्रकार और तीव्रता पर निर्भर करता है।
  • आठ अलग प्रकार के extroverts और आठ प्रकार के introverts हैं प्रारंभिक सुनवाई कर रही परीक्षा के प्रत्येक प्रकार, जिसके बाद आप अपने चरित्र, व्यक्तित्व के विभिन्न प्रकार, के विभिन्न संभव बारीकियों के बारे में पढ़ सकते हैं के अर्थ की खोज कैरियर किस तरह सही आप के लिए है, अपने साथी या आदर्श पति, आदि एक पुस्तक आपको इसे समझने में मदद करेगी। कीवरे द्वारा लिखी गई पुस्तक है कृपया मुझे दो समझें (दूसरे संस्करण - अंग्रेजी में) ध्यान दें कि की "मुझे समझे कृपया" पहले संस्करण उपखंड के संबंध में और लक्षण के विवरण के साथ काफी अलग था caratteriali- इसलिए यदि आप एक दूसरे हाथ प्रतिलिपि खरीदने की कोशिश है, यह अपडेट नहीं किया जाएगा और नवीनतम खोजों को ध्यान में रखना नहीं है ।
  • Keirsey मॉडल आप ही कर सकते हैं परीक्षण नहीं है। वहां भी अन्य उपलब्ध हैं - उदाहरण के लिए, हम जिस दूसरे के बारे में बात की थी उसके समान दो अन्य परीक्षणों के लिए सलाह अनुभाग देखें।
  • एक शीर्षक टाइप करें, जिस पर पार्टनर टाइप करें चरण 4
    4
    अपनी भावनाओं और इच्छाओं और अन्य व्यक्तियों के बारे में सोचें - "आपको आकर्षित करने वाले विपरीत" के बारे में सोचें आप के बीच कुछ अंतर एक-दूसरे को एकजुट या पूरक कर सकते हैं - ऐसा नहीं सोचें कि आपको सभी मामलों में "संगत" होना जरूरी है उन चीज़ों के बारे में सोचें जो आप करना चाहते हैं (शायद एक त्वरित सूची बनाएं) यह आपको खुश करता है, खासकर जब आप आराम कर रहे हैं और आप दबाव में नहीं हैं, क्योंकि आपको किसी निश्चित तरीके से व्यवहार करना है (जैसे काम या कक्षा में)? कुछ भी जो आपको प्रेरित और खुश महसूस करता है एक सहज अभिव्यक्ति है और आपको वह व्यक्ति ढूंढने में सहायता करनी चाहिए, जो आपके समान लक्ष्य है।
  • उन चीजों का ध्यान रखें जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं या नफरत भी नहीं करते हैं इससे आपको ऐसी संभावनाओं से बचने में मदद मिलेगी और उस व्यक्ति को छोड़ दें, जिसमें कई अवांछित लक्षण हैं।
  • एक साथी प्रकार के चरण 5 पर फैसला शीर्षक वाला चित्र
    5
    सही व्यक्ति को खोजने के लिए कुछ समय निकालें यह हमारे विपरीत के लिए आकर्षण महसूस करने के लिए स्वाभाविक है कि क्या यह एक आकर्षण हल्के, मध्यम या बहुत दृढ़ता, हालांकि, विपरीत है कि आप सबसे अच्छा सूट करेंगे, तो आप का मूल्यांकन करने और उपलब्ध विकल्पों में ध्यान से चुनना है की तरह तय करने के लिए।
  • विरोधों में बहुत कुछ हो सकता है, बस कुछ चीजें या कुछ भी नहीं! आप यात्रा करना पसंद कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, जबकि अन्य व्यक्ति घर पर रहना पसंद कर सकता है इसका यह मतलब नहीं है कि आप संगत नहीं हैं - यह आपके बीच बहुत अच्छी तरह से काम कर सकता है।
  • कुछ लक्षण पीढ़ी, या उम्र से संबंधित हो सकते हैं उदाहरण के लिए, आप जिस तरह के मनोरंजन को पसंद करते हैं या आपसे नापसंद करते हैं, वह आपकी उम्र और दूसरे व्यक्ति के द्वारा निर्धारित किया जा सकता है। यहां तक ​​कि आपके पास जीवन का अनुभव समानता या मतभेद का स्रोत हो सकता है इसे ध्यान में रखना उपयोगी है, खासकर यदि आपके बीच की उम्र में बड़ा अंतर हो।
  • भाग 2

    अपना परिचय दें
    एक साथी प्रकार के चरण 6 पर फैसला शीर्षक वाला चित्र
    1
    आपको पता होना चाहिए कि आप एक साथी के लिए क्यों खोज रहे हैं। उन कारणों के बारे में सोचें जो आप के पास एक व्यक्ति चाहते हैं और तय करें कि क्या किसी के साथ घनिष्ठ संबंध स्थापित करने का यह सही समय है जबकि वहाँ आप सोच रहे हैं, यह संभव है कि अन्य प्रयास कारणों ऐसे माता-पिता या परिवार के सदस्यों के रूप में अपने वास्तविक जरूरतों, जो आप पुश करने के लिए करने की कोशिश पर प्रबल के रूप में वे चाहते हैं उन्हें, जो मित्र कामदेव का हिस्सा है, या करने के लिए "काम करते हैं सामाजिक दबाव को चलाने का प्रयास सही। " हमेशा इन विचारों के प्रति सचेतन होने की कोशिश करें, क्योंकि आपका निर्णय आपकी आवश्यकताओं के बारे में जागरूकता के आधार पर होना चाहिए, दूसरों की इच्छाओं को अपने में रखने की बजाय। एक रिश्ते शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप दोनों इसे चाहते हैं ताकि आप दूसरों से हस्तक्षेप के बिना खुद को एक सौ प्रतिशत डाल सकें। आखिरकार, आप अन्य व्यक्ति के साथ एक रिश्ते करेंगे, न कि आपके मित्र या परिवार
    • उदाहरण के लिए, अच्छी तरह से अर्थ माता-पिता या दोस्तों के लिए विचार करें, जो सोचते हैं कि एक रिश्ते आपके लिए एक आशीर्वाद होगा, आपको स्पष्ट रूप से सोचने से रोका जा सकता है। उन्हें खुश करने की कोशिश करते हुए, आप की दृष्टि खोने का जोखिम होगा आपके ब्याज- याद रखें: आप अपने माता-पिता नहीं हैं, आपके मित्र या कोई अन्य व्यक्ति एक रिश्ते होने के विचार का पीछा करते समय आप आपको लगेगा कि आप वास्तव में तैयार हैं।



  • एक साथी प्रकार के चरण 7 पर फैसला शीर्षक वाला चित्र
    2
    तैयार रहें आप एक अच्छे इंसान जो अपने प्रकार के अनुरूप करने लगता है पूरा करने के लिए होता है, तो उसे यह है कि आप एक अच्छा पहला प्रभाव बनाया कह से पहले समय बर्बाद नहीं है और निश्चित रूप से sentimenti- कोशिश, कोशिश नहीं उसे डराने के लिए। नाम, फोन नंबर, नियुक्ति, आदि के लिए पूछकर सीने की स्थिति लें। (स्थिति की अनुमति देता है) - या, यदि यह अधिक उपयुक्त लगता है, यह परोक्ष रूप से इस तरह के एक जन्मदिन कार्ड, फूलों का एक गुलदस्ता, आदि के रूप में, उसके संकेत भेजने करते प्रयास करने के लिए तैयार रहें और फिर से कोशिश करें, नम्रता से, सताएं या घुसपैठ किए बिना।
  • उसे बधाई दीजिए उसे एक ईमानदार, सरल और त्वरित तारीफ करने के लिए कुछ शब्दों का प्रयोग करें जो साबित करता है कि आप ईमानदार हैं। हालांकि सावधान रहो, अगर आप यह करने के लिए एक वैध कारण है, यह है क्योंकि यह झूठ, झूठी चापलूसी या भी बदतर बनाने का आभास दे देंगे पूरी तरह से बेकार हो जाएगा। "आप सुंदर दिखती हो!" और लगता है कि तुम क्या कह रहे हैं क्योंकि सच सुंदरता त्वचा चिकनी और मुलायम और सही हड्डियों के ढांचे शामिल नहीं है: यह कहने के लिए एक अच्छी बात है। यदि आप उसे ऐसे तारीफ देने का फैसला करते हैं, तो आपको कभी भी अपने कदम वापस नहीं लेना होगा, अन्यथा प्रशंसा की बजाय यह एक झूठ होगा और आप एक झूठा होगा।
  • एक शीर्षक प्रकार का शीर्षक पृष्ठ पर एक पार्टनर टाइप करें चरण 8
    3
    धीरज और समझो। एक ठोस और स्थायी संबंध बनाने के लिए जीतना सबसे आसान चुनौती नहीं है। संबंधों को अक्सर दोनों पक्षों पर आवश्यक होता है, क्योंकि संबंध बढ़ने और मजबूत करने के लिए भले ही आपकी कहानी अच्छी न हो, उज्ज्वल पक्ष को देखने की कोशिश करें और भविष्य में सुधार के लिए उस अनुभव का लाभ उठाएं।
  • एक साथी प्रकार के चरण 9 पर फैसला शीर्षक वाला चित्र
    4
    गलतियों को क्षमा करें और अपनी गलतियों से सीखें। माफी को हर समय जीतने की कोशिश करने की तुलना में बेहतर है, जो दंपति के भीतर नाराजगी पैदा करता है। अपने सिर का इस्तेमाल करने की कोशिश करें और हर झगड़े में "टिक" करने की कोशिश न करें। आपको छोटे झटके के लिए माफी मांगी जाने का कभी बहाना नहीं है, अन्यथा आप एक असुरक्षित या धमकाने की तरह दिखेंगे। उनसे पूछने या उन्हें मांगने के बजाय आप को बहाने के लिए अनायास ही बनाया जाना चाहिए
  • एक शीर्षक टाइप शीर्षक पृष्ठ पर एक पार्टनर टाइप करें
    5
    प्रामाणिक रहें उन चीजों के बारे में ईमानदारी से रहें और दूसरे व्यक्ति को प्रभावित करने की कोशिश करें, यह बताने का बजाए कि आप कौन नहीं हैं क्योंकि यह दोनों के विरुद्ध होगा। अंत में, subterfuges काम नहीं करते हैं और सच्चाई सतह पर आता है।
  • विनम्र, निरंतर, दृढ़, उदार, प्यार में और प्यार करना, गंभीर और मजेदार हो, आप आसानी से अधिक महसूस करते हैं।
  • एक साथी प्रकार के चरण 11 पर फैसला शीर्षक छवि
    6
    पता है कि बहुत से लोग पहले से ही एक रिश्ते हैं हालांकि, ऐसे कई अन्य लोग हैं जो अब भी तलाश रहे हैं। इन विचारों को धैर्य रखने के लिए एक अच्छा कारण दोनों हैं। अगर आपके साथियों में केवल 5% आपके साथ संगत है और उनमें से 90% का पहले से किसी और के साथ संबंध है, तो इसका मतलब है कि 5% (5% का एक दसवां अंश) का केवल 10% संभावित उम्मीदवार है यह आधा प्रतिशत अंक के बराबर है! उपलब्ध रहें और देख रहें। यदि आप काफी हद तक निर्धारित और खुले दिमाग में हैं, तो आप सही व्यक्ति पाएंगे।
  • टिप्स

    • दूसरों से बात करने की कोशिश करें और उन्हें उनके संबंधों के साथ अपने पिछले अनुभवों के बारे में बताएं। कभी-कभी, ये भाषण विभिन्न प्रकार के लोगों को अपनी आँखें खोल सकते हैं और वे रिश्तों में कैसे व्यवहार करते हैं।
    • व्यक्तियों के रूप में एक साथ जुड़ने के लिए दो लोगों के लिए रिश्ते भी एक साधन होना चाहिए। अगर यह आपका मामला नहीं था तो शायद आप एक ऐसे व्यक्ति के साथ नहीं हैं जो आपको पूरक बनाते हैं।
    • किसी रिश्ते में संलग्न होने से डरो मत। हालांकि कभी-कभी आप निराश महसूस कर सकते हैं, प्रत्येक अनुभव आपको अपने आप को खोजने में मदद करेगा और अपने संभावित रूप से पहुंचने और अपने "आदर्श" साथी को ढूंढने के लिए खुद को प्रशिक्षित करेगा।
    • पता करें कि कौन से प्रसिद्ध लोग आपका प्रकार हैं अन्य प्रकार के व्यक्तित्व परीक्षण जैसे कि मेयर-ब्रिग्स या जंग के साथ किइर्सी परीक्षण की तुलना करें कि आप ऑनलाइन कर सकते हैं आप उस पर एक पा सकते हैं https://lastessamedaglia.it और उस तरह का एक और स्वतंत्र परीक्षण व्यक्तित्व-tests.info/it/ पर है।

    चेतावनी

    • आपको लोगों के बारे में संभव साझीदारों पर विचार नहीं करना चाहिए जैसे हेयर स्टाइल, लम्बाई या बालों का रंग। इनकी तरह इन्स्पाइड विवरण कुछ मिनटों में बदला जा सकता है! यह एक ऐसे व्यक्ति की बात सुनने के लिए विचलित हो रहा है जो जाहिरा तौर पर अज्ञात कल्पनाओं पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए बुद्धिमान लगता है। लोगों की आत्मा के भीतर शारीरिक पहलू से परे देखें जो कि सबसे अधिक महत्वपूर्ण हैं।
    • लोग हमेशा स्वयं के लिए स्वयं नहीं दिखाते हैं कि वे वास्तव में क्या हैं, अगर वे आपको बस मिले थोड़ी देर के लिए व्यक्ति को अपने सभी विश्वास को रखने से पहले उसे जानने का प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com