कैसे नरम और रेशमी बाल है

नरम और रेशमी बालों के लिए बधाई देने के कई कारण हैं: वे स्वस्थ, स्पर्श करने और देखने के लिए सुंदर, सुखद हैं। यदि आपने उन्हें अलग-अलग तरीके से उज्ज्वल और नरम बनाने की कोशिश की है, लेकिन सफलता के बिना, आपको व्यक्तिगत प्रस्ताव की आवश्यकता है। अपने बाल की विशेषताओं के अनुकूल रणनीतियों और उत्पादों का उपयोग करना, उन्हें ठीक से सुखाने और लेख में वर्णित कई विकल्पों के साथ प्रयोग करना वास्तव में उन्हें और अधिक सुंदर बनाना होगा।

कदम

विधि 1

बालों के प्रकार के आधार पर कार्य करें

पतले और नाजुक

1
वॉल्यूमिंग शैम्पू का उपयोग करें यदि उनके पास एक नाजुक या पतली स्टेम है, तो आपको वाल्ममिटिंग शैम्पू का उपयोग करके सबसे अच्छा परिणाम संभव होगा। खरीद के समय, सुनिश्चित करें कि यह विशेष रूप से भंगुर और पतले बालों के लिए तैयार किया गया है या जो शब्दों को दिखाता है "volumizing" लेबल।
  • रोज़ाना की बजाय आप हर रोज अपने बालों को धोने की कोशिश कर सकते हैं इस तरह, खोपड़ी द्वारा उत्पादित सीबम में उन्हें नरम करने का समय होगा। सीबम को जड़ों से छोर तक वितरित करने के लिए उन्हें नरम ब्रश ब्रश के साथ ब्रश करें। बाल नरम और रेशमी हो जाएगा
  • 2
    एक कंडीशनर का उपयोग करें जो उन्हें तौलना नहीं देता। यदि आपके पास पतले बालों हैं, तो हल्का वजन कंडीशनर चुनना महत्वपूर्ण है, जबकि उन लोगों से बचें जो बहुत समृद्ध हैं। पतली या भुरभुरा बाल या शब्दों के साथ विशेष रूप से तैयार किए जाने वाले एक को चुनें "volumizing" लेबल।
  • लेबल्स को ध्यान से शब्दों या वाक्यांशों जैसे की तलाश में पढ़ें "volumizing", "प्रकाश", "यह नीचे तौलना नहीं है" या "पतली / भंगुर बालों के लिए तैयार"।
  • 3
    क्रीम, सीरा या अन्य चिकनाई उत्पादों का उपयोग न करें आपको एक विनियमन क्रीम या चौरसाई सीरम को उज्ज्वल और रेशमी दिखने के प्रयास में प्रलोभन करने का मोहक हो सकता है, लेकिन सच्चाई यह है कि ये उत्पाद आपके बालों का वजन कम करते हैं
  • यदि आप किसी भी सीधे उत्पाद का उपयोग करना चाहते हैं, तो एक प्रकाश स्थिरता के साथ एक चुनें और सुझावों पर विशेष रूप से छोटी राशि लागू करें इसे जड़ों पर भी इस्तेमाल करते हुए, आप अपने बालों को चिकना लगने का जोखिम उठाते हैं।
  • 4
    एक गोल टिप के साथ एक नरम ब्रिस्टल ब्रश का उपयोग करें। पतले या भंगुर बाल ब्रश करने के लिए यह आदर्श विकल्प है यह आपको कटनी को बंद करने और सीबम को समान रूप से वितरित करने में मदद करेगा। इसे ब्रश करने से पहले बाल पूरी तरह से सूखने तक प्रतीक्षा करें।
  • यदि आपके हेयर ड्रायर के साथ अपने बालों को सुखाने की आदत है, तो हवा के तापमान को न्यूनतम संभव तापमान में सेट करें। तीव्र गर्मी आसानी से पतले बालों को नुकसान पहुंचाते हैं
  • बिग और रफ

    1. 1
      उन्हें केवल एक या दो बार एक सप्ताह में धो लें। आम तौर पर, यदि बालों में मोटे और मोटे स्टेम होता है, तो इसका मतलब है कि खोपड़ी में वसामय ग्रंथियों की संख्या काफी कम है, इसलिए उन्हें आसानी से आसानी से गंदे होना चाहिए। यदि आप सप्ताह में कुछ समय में केवल शैम्पू ही लगता है, तो उन्हें केवल हर दूसरे दिन धोने का प्रयास करें
    2. एक शैम्पू और कंडीशनर चुनें जो आपके बालों की विशिष्ट विशेषताओं के लिए मॉइस्चराइजिंग और तैयार किए गए हैं। मोटी, मोटे बालों को अधिक जलयोजन की आवश्यकता होती है, इसलिए सभी उत्पादों को लेबल के रूप में टालना सर्वोत्तम है "volumizing", क्योंकि वे उन्हें और अधिक सूखा और फ्रिज बनाते थे।
    3. एक अमीर और पौष्टिक बाम के लिए ऑप्ट, इसे प्रचुर मात्रा में उपयोग करने की तैयारी कर रहा है। एक बड़े, मोटे स्टेम के साथ बालों को संतृप्त करने के लिए, यह सामान्य की तुलना में कंडीशनर को दोगुना कर सकता है।
    4. 2
      एक अमीर और घने स्थिरता के साथ एक क्रीम या चौरसाई सीरम चुनें। चूंकि आपके बालों को गहन जलयोजन की आवश्यकता होती है, आपको एक चिकनाई उत्पाद का उपयोग करके सर्वोत्तम संभव परिणाम प्राप्त होंगे जो उन्हें गहराई में भी पोषण कर सकते हैं। आदर्श एक ऐसे उत्पाद का उपयोग करना है जो विरोधी-फ़्रिज की गारंटी देता है।
    5. आधा लंबाई से क्रीम या मट्ठा को समाप्त करें। जड़ों पर भी उनका उपयोग करना, आपके बाल चिकना लग सकते हैं
    6. 3
      सप्ताह में एक बार, उन्हें गहराई से हाइड्रेट करने के लिए एक मुखौटा का उपयोग करें। मोटी मोटे बालों को असाधारण नमी की आवश्यकता होती है, इसलिए इसे साप्ताहिक आधार पर पौष्टिक मुखौटा बनाने की सलाह दी जाती है। सुपरमार्केट में और पेशेवर हज्जामख़ाना की दुकानों में हेयर मास्क सुगंधशाला, हर्बल दवाओं में बेचा जाता है।
    7. यदि आप चाहें, तो आप आसानी से प्राकृतिक अवयवों के आधार पर गृहिणी बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक बनाओ जैतून का तेल के साथ मुखौटा या एक पौष्टिक केले उपचार.

    रिक्की

    1. 1
      बिना सल्फेट के शैम्पू का उपयोग करें यद्यपि वे ज्यादातर शैंपू में मौजूद हैं, सल्फाट्स बालों को सूखा और फ्रिज बना सकते हैं यदि आपके बाल प्रकृति से घुमावदार हैं, तो सल्फाइट से मुक्त शैंपू की तलाश करें या इसे बिल्कुल भी उपयोग न करें।
    2. घुंघराले बालों के लिए विशेष रूप से तैयार शैंपू चुनें, जो लेबल पर स्पष्ट रूप से इंगित करता है "बिना सल्फेट्स"। आपके कर्ल नमी बेहतर बनाएंगे, इसलिए वे नरम और अधिक रेशमी होंगे।
    3. 2
      एक उदार राशि का उपयोग करें बाम नरम और रेशमी बनने के लिए, घुंघराले बाल को अच्छी तरह से हाइड्रेट किया जाना चाहिए। एक अमीर बनावट के साथ एक बाम चुनें जो उन्हें गहराई में पोषण कर सकते हैं। बालों को मात्रा देने के लिए तैयार किए गए उत्पादों से बचें, क्योंकि यह समुद्री उच्छेदों के लिए पर्याप्त जलयोजन की गारंटी नहीं देता है।
    4. अपने कर्ल के लिए अधिकतम जलयोजन सुनिश्चित करने के लिए, आप सूखने से पहले रगड़ बिना भी बाम लागू कर सकते हैं।
    5. 3
      स्टाइलिंग उत्पादों से बचें, जिसमें अल्कोहल है इसका कारण यह है कि शराब अपने बालों को निर्जलीकरण करता है, इसलिए आपके कर्ल सूख और चमकदार हो सकते हैं। उत्पादों की सामग्रियों की सूची की जांच करें ताकि हेयर स्टाइल बनाने और उन्हें ठीक करने के लिए इस्तेमाल किया जा सके, ताकि ये सुनिश्चित हो सके कि उन्हें शराब नहीं है।
    6. स्टाइलिंग और मॉइस्चराइजिंग घुंघराले बाल, जैसे एक विनियमन क्रीम या एंटी-फ्रुज सीरम के लिए तैयार किए गए उत्पाद का उपयोग करने का प्रयास करें।
    7. किसी भी उत्पाद को दोनों के लिए सही हाइड्रेशन सुनिश्चित करने के लिए, दोनों लंबाई और युक्तियों पर लागू किया जाएगा।

    घुंघराले अफ्रीकी शैली

    1. 1
      सप्ताह में एक बार शैम्पू करो अफ्रीकी शैली के कर्ल अन्य सभी प्रकार के बालों की तुलना में सूखे होते हैं, इसलिए आपको उन्हें बहुत बार धोना नहीं चाहिए जोखिम यह है कि वे शुष्क और सुस्त हो जाते हैं।
    2. मॉइस्चराइजिंग एक्शन के साथ एक शैम्पू का प्रयोग करें या विशेष रूप से आपके कर्ल के लिए बनाई गई
    3. ऐसे दिनों में जब आप शैम्पू नहीं करते हैं, तो उन्हें एक शॉवर टोपी में लपेट दें जब आप अपने शरीर को धोते हैं ताकि उन्हें गीला न रखें
    4. 2
      एक अमीर बनावट के साथ एक बाम चुनें। शैंपू के बाद, एक मोटी, अमीर और मलाईदार बाम लागू करें जो गहराई में अपने कर्ल को पोषण और moisturize कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए लेबल की जांच करें कि यह अल्ट्रा मॉइस्चराइजिंग है या विशेष रूप से अफ्रीकी शैली कर्ल के लिए तैयार है।
    5. यदि हाइड्रेशन अभी तक पर्याप्त नहीं है, तो आप बिना कंडोम के इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे नरम और रेशमी बनाने में मदद करने के लिए इसे सुखाने से पहले अपने बालों पर फैल कर दें।
    6. 3
      कमजोर बालों के लिए एक प्रोटीन उपचार की कोशिश करें इस मामले में सामग्री एक ही समय में बाल moisturize और मजबूत। एक समान उपचार विशेष रूप से अनुशंसित है क्योंकि उन्हें आराम करने वाले के उदाहरण के लिए रसायनों के कारण जोर दिया गया है। यदि आप देखते हैं कि आपके कर्ल शुष्क, भंगुर और क्षतिग्रस्त हैं, तो प्रोटीन की एक केंद्रित खुराक उनकी मरम्मत के लिए इस्तेमाल की जा सकती है।
    7. सुगंधशाला में या हेयरड्रेसर के लिए आपूर्ति में विशेष दुकान में सलाह मांगें। ध्यान से उपयोग के लिए निर्देशों का पालन करें।
    8. 4
      मॉइस्चराइजिंग एक्शन के साथ स्टाइलिंग उत्पाद चुनें शैम्पू और कंडीशनर के अलावा, यहां तक ​​कि उत्पाद बनाने और उन्हें ठीक करने के लिए गहराई में अपने बाल moisturize सक्षम होना चाहिए। इस तरह, वे समुद्र के उर्चिनों को निर्जलीकरण के बजाय नमी बनाए रखने में मदद करेंगे। यह नरम और रेशमी होने के लिए एक आवश्यक कारक है
    9. खासकर अफ्रीकी शैली के कर्ल के लिए, लायक या जेल को बदलने के लिए एक विनियमन क्रीम या एंटी-फ्रुज सीरम का उपयोग करना बेहतर होता है।

    विधि 2

    हेयर सूखी

    हेयरड्रायर का उपयोग करें

    1
    एक स्प्रे थर्माइप्रॉटेक्टर का उपयोग करें एक उत्पाद को लागू करना जो उन्हें हेयर ड्रायर से सुखाने से पहले गर्मी से बचाता है, उसे नरम और रेशमी रखने के लिए आवश्यक है। थर्मोप्रोटेक्टर्स में सक्रिय एजेंट होते हैं जो उन्हें नरम बनाते हैं और फ्रिज को रोकते हैं। हेयर ड्रायर का उपयोग करने से पहले मट्ठा समान रूप से लंबाई में फैलाएं।
  • 2
    सीधे गर्म हवा जेट को नीचे की तरफ देखें प्रत्येक बाल की सतह को पूरी तरह से छोटे कटनीस के साथ कवर किया गया है। जब वे खुले हैं, तो बाल फजीला दिखाई दे सकते हैं गर्म हवा के नीचे निर्देशन करने से उन्हें बंद कर दिया जाएगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि बाल नरम और रेशमी होते हैं।
  • जड़ों से बाल समाप्त करने तक, आपको हेयर ड्रायर की नोक के साथ ब्रश का पालन करना होगा। याद रखें कि गर्म हवा का प्रवाह लगातार फर्श का सामना करना चाहिए, फिर हेअर ड्रायर को सही ढंग से गठबंधन किया जाना चाहिए।



  • 3
    ठंड हवा के एक शॉट के साथ सुखाने समाप्त करें। शुष्क बालों पर ठंडी हवा के एक छोटे शॉट का निर्देशन करने के लिए केश विन्यास को आखिरी बार बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है इसके अलावा, यह कटऑक्ट्स को नरम और रेशमी बनाने में भी मदद करता है। आजकल, ज्यादातर बाल dryers के पास एक विशेष बटन होता है जो ठंडी हवा उत्पन्न करता है। वैकल्पिक रूप से, आप गर्मी को न्यूनतम संभव तापमान में सेट कर सकते हैं।
  • उन्हें हवा में सूखने दें

    1. 1
      उन्हें ठंडे पानी से कुल्ला। जब आप अपने बालों को गर्म पानी से धोते हैं, तो कटनी खोलते हैं उन्हें फिर से बंद करने और जलयोजन बनाए रखने के लिए, ठंडे पानी से अंतिम कुल्ला करने के लिए बेहतर है।
    2. ठंडे पानी के साथ अपने सिर को कुल्ला करना कष्टप्रद हो सकता है, खासकर एक गर्म और आरामदेह शॉवर के अंत में। यदि आप अपने पूरे शरीर को शांत नहीं करना चाहते हैं, तो आप उल्टा खड़े हो सकते हैं और अपने बालों पर पानी के जेट को निर्देशित कर सकते हैं।
    3. 2
      अतिरिक्त जल निकालने के लिए उन्हें निचोड़ दें तौलिया के साथ बाल रगड़ना बहुत अवांछित मज्जा को प्रोत्साहित कर सकता है इसे से बचने के लिए, उन्हें धीरे से अपने हाथों में डालना, फिर उन्हें एक साधारण पगड़ी में लपेटो ताकि स्पंजयुक्त ऊतक शेष नमी को अवशोषित कर सके।
    4. उन्हें रगड़ने के बजाय, उन्हें पानी को अवशोषित करने के लिए तौलिया की परतों के बीच धीरे से दबाएं।
    5. 3
      सोने से पहले, उन्हें एक चोटी या एक लंबा रोटी में उठाओ। यदि आपने हाल ही में उन्हें धोया है, गीला बालों के साथ बिस्तर पर जा रहे हैं तो आप उन्हें समुद्री मील बनाने और फ्रिज बनाने के जोखिम का सामना करेंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सुबह में वे जितना ही नरम और प्रबंधनीय हो, आपको सोने के लिए जाने से पहले एक चोटी या रोटी बनाना चाहिए। अगली सुबह आपको नोड्स को समाप्त करने के लिए समय बर्बाद करने की ज़रूरत नहीं है, आपको सिर्फ उन्हें खोलना और दिन शुरू करना है।
    6. शैम्पूिंग के बाद, कंडीशनर को बिना आसानी से कंबल लगाने का प्रयास करें ताकि आसानी से उन्हें कंघी करने में सक्षम हों। नोड्स समाप्त हो जाने के बाद, intrecciali या उन्हें एक में जमा करें लंबा चिंतन. यदि वे बहुत कम हैं तो वे चोटी या रोटी बनाने में सक्षम हो सकते हैं, बस उन्हें एक हल्के स्कार्फ में लपेटें

    विधि 3

    अतिरिक्त सलाह

    स्वस्थ बालों के लिए स्वर्ण नियम

    1
    उन्हें हर दिन न धोएं। बाल follicles प्राकृतिक तेल (लिपिड) का उत्पादन होता है जो बाल नरम और चमकदार बनाते हैं। अधिकांश शैंपू में रासायनिक एजेंट होते हैं, जो कि बहुत बार उपयोग किए जाते हैं, इन फायदेमंद तेलों को पूरी तरह से दूर करते हैं। दरअसल, समय-समय पर, उन्हें बालों को वसा की उपस्थिति को खोपड़ी पर जमा करने से रोकने के लिए आवश्यक है, लेकिन हर दिन शैम्पू का उपयोग करके उन्हें अपने महत्वपूर्ण काम करने से रोकना होगा। अपने बालों को हर 2-3 दिनों या अधिकतर हर दूसरे दिन धोने की कोशिश करें
    • चिकना या पतले बालों से आप उन्हें अक्सर धोने के लिए बाध्य कर सकते हैं, लेकिन यदि वे बड़े या सूखे हैं, तो कुछ दिनों के लिए शैम्पू को जाने की कोशिश करें।
  • 2
    स्टाइलिंग टूल्स का भी अक्सर उपयोग न करें बाल dryers, straighteners और कर्लिंग चिमटा बाल शाफ्ट जला करते हैं और विभाजन समाप्त होता है कारण। जब वे सूख जाते हैं, भंगुर और क्षतिग्रस्त होते हैं तो उन्हें अनिश्चित रूप से ढीली, सुस्त और भंगुर दिखाई देगा। उपकरण जो गर्मी का उपयोग बाल शैली के लिए करते हैं केवल विशेष अवसरों पर शायद ही कभी इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • जब भी आपको मौका मिले तो हवा में अपने बालों को सूखा दें।
  • यदि आपको हेअर ड्रायर का उपयोग करना चाहिए, तो यह ऊष्मा के तापमान पर सेट करें, जिससे गर्मी की वजह से नुकसान कम हो। इससे पहले कि आप उन्हें सूखना शुरू करें, बिना थर्मोप्रोटेक्टिव सीरम या एक कंडीशनर को लागू करने के लिए मत भूलना।
  • 3
    विभाजन समाप्त समाप्त करें जब तक आप उन्हें नियमित रूप से नहीं देखना चाहते, समय बीतने के साथ, बालों का अंतिम भाग विभाजन समाप्त होने के कारण शुष्क और क्षतिग्रस्त दिखाई देगा। उपस्थिति और स्थिरता में सुधार को नोटिस करने के लिए आपको इसे हर 3-4 महीने काटा जाना चाहिए।
  • DIY मुखौटे और उपचार

    1. 1
      उन्हें एक मेयोनेज़ मुखौटा के साथ फ़ीड. इस स्वादिष्ट सॉस के आधार पर तेल और अंडे का रस, दो तत्व हैं जो तेलों को जोड़ सकते हैं जिनके बालों को वे स्वस्थ और चमकदार दिखना चाहिए। एक उदार खुराक का उपयोग करें और उसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें।
    2. आधे घंटे के बाद, हमेशा की तरह शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करने से पहले गर्म पानी से कुल्ला।
    3. हल्का मेयोनेज़ का उपयोग न करें, इस मामले में अधिक वसा यह बेहतर है।
    4. अंडे या अन्य किसी भी घटक को लेबल पर सूचीबद्ध एलर्जी के लिए मेयोनेज़ मुखौटा की सिफारिश नहीं की जाती है।
    5. 2
      मुसब्बर वेरा का प्रयोग करें यदि आप एक है तो आप तैयार किए गए मुसब्बर वेरा जेल खरीद सकते हैं या पौधे के पत्तों से सीधे इसे निकाल सकते हैं। पहले मामले में, बिना किसी ऐडिटिव के उत्पाद को चुनना सुनिश्चित करें। बालों पर मुसब्बर वेरा जेल वितरित करें, इसे जड़ों के चारों ओर मालिश करना शुरू करें, फिर लंबाई तक जाएं और फिर समाप्त होने तक मुखौटा दो घंटे या उससे अधिक के लिए कार्य करने के लिए छोड़ दें, फिर अपने बालों को एक लंबे समय के लिए कुल्ला। अंत में, हमेशा की तरह शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करें
    6. 3
      एवोकैडो और केले पर आधारित मुखौटा तैयार करें एक मलाईदार और सजातीय मिश्रण बनाने के लिए दो फलों को कुचलने और मिलाएं। इसे बालों पर मालिश करें, इसे समान रूप से वितरित करने के लिए ध्यान रखें। इसे एक घंटे के लिए छोड़ दें, फिर बहुत सारे पानी से कुल्ला करें इन दो फलों के संयोजन बाल को लोच और कोमलता देते हैं।
    7. 4
      बियर का उपयोग करें जैसे कि यह एक बाम था बाल को चमक और मात्रा देने के लिए यह एक आदर्श घटक है। शैंपू के बाद, अतिरिक्त पानी निकालने के लिए अपने हाथों में बालों को निचोड़ लें, फिर पूरे बीयर की सामग्री के साथ पलट कर सकते हैं। उन्हें पूरी तरह से भिगोना होगा। Rinsing से कुछ मिनट पहले रुको।
    8. 5
      गर्म तेल के साथ एक उपचार तैयार करें अरंडी तेल, नारियल, जैतून या बादाम के 4 tablespoons गरम करें। यह स्पर्श करने के लिए गर्म होना होगा, लेकिन बिल्कुल उबलते नहीं। इसे अपने बालों पर डालें, फिर इसे जड़ों से समाप्त तक वितरित करें, अपनी उंगलियों के साथ अपने बाल मालिश करें। जब वे पूरी तरह से तेल से संतृप्त हो जाते हैं, एक शॉवर टोपी पहनें, फिर अपने सिर के आसपास एक गर्म तौलिया लपेटो। 10-15 मिनट के बाद, गर्म पानी से कुल्ला।
    9. अंत में, आप सामान्य रूप से शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग कर सकते हैं।
    10. सुगंधशाला में आप विशेष रूप से बाल पर गर्म लागू करने के लिए तैयार तेलों पा सकते हैं।
    11. 6
      बोतल के बजाय सेब के सिरका का उपयोग करें 240 मिलीलीटर गर्म पानी के साथ 120 मिलीलीटर सिरका मिलाएं। स्प्रे बोतल में मिश्रण डालो, फिर शैम्पूिंग के तुरंत बाद बालों पर इसे समान रूप से वितरित करें। रगड़ने से 10 मिनट पहले रुको। उपचार को अक्सर दोहराएं क्योंकि यह आपके बालों को सूख सकता है।

    खाद्य पूरक और विकल्प

    1. 1
      बालों के लिए एक विटामिन पूरक लेने की कोशिश करें अगर आपको पहले सुधार देखने के लिए कुछ हफ्तों तक इंतजार करने के लिए धैर्य है, तो नाखूनों और बालों के लिए अच्छी तरह से विटामिन की खुराक आपकी मदद कर सकता है एक स्वस्थ, मोटी और चमकदार बाल। बाल स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए विशेष रूप से तैयार उत्पाद चुनें, जिसमें बायोटिन, फोलिक एसिड और विटामिन सी जैसे अवयव शामिल हैं।
    2. पैकेज में दिए गए निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें और अनुशंसित दैनिक खुराक से अधिक न हो।
    3. 2
      एक स्वस्थ तरीके से खाएं. स्वस्थ खाद्य विकल्पों को बनाने से आपके बालों को बेहतर दिखने में मदद मिलेगी, लेकिन इस मामले में भी आपको पहले परिणामों को ध्यान में रखने के लिए थोड़ा धैर्य रखना होगा। आपको एक विविध और संतुलित आहार अपनाना चाहिए, लेकिन फलों, सब्जियों, साबुत अनाज और दुबला प्रोटीन पर आधारित है। बाल स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए, आपके आहार में शामिल होना चाहिए:
    4. प्रोटीन, चिकन और टर्की मांस, मछली, फलियां और पागल में मौजूद।
    5. लोहा, लाल मांस, मसूर और पत्तेदार सब्जियों में मौजूद
    6. विटामिन सी, बेरी, ब्रोकोली, खट्टे फल और उष्णकटिबंधीय फल में मौजूद
    7. ओमेगा -3 फैटी एसिड, सामन, मैकेरल, कद्दू के बीज और नट्स में मौजूद।
    8. विटामिन ए, गाजर, कद्दू और मीठे आलू में मौजूद
    9. जस्ता, ओशीस्टर्स, बीफ़, अंडे और अनाज में मौजूद विटामिन और खनिजों के साथ दृढ़।
    10. विटामिन ई, वर्तमान में पागल (उदाहरण के लिए बादाम, अखरोट, मूंगफली और काजू)
    11. बायोटिन, पूरे अनाज, यकृत, खमीर, अंडे की जर्दी और सोया आटे में मौजूद
    12. 3
      हर दिन बहुत अधिक पानी पी लो. शरीर को हाइड्रेटेड रखना सामान्य रूप से स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है। आप जो पानी पीते हैं, वह अपने बालों को अंदर से मृदु करने में सक्षम होता है, यह नरम और हल्का बना देता है। हर दिन 650 मिलीलीटर ताजे पानी पीने के लिए इस्तेमाल करने की कोशिश करें, इसलिए नाश्ते से 45 मिनट पहले प्रतीक्षा करें।
    13. हमेशा पानी की एक बोतल रखो ताकि आप पूरे दिन नियमित रूप से पीना न भूलें।

    टिप्स

    • अपने बालों की जरूरतों को पूरा करने के लिए, उनकी विशेषताओं के लिए एक शैम्पू और कंडीशनर चुनें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com