प्रसाधन सामग्री की अपनी लाइन कैसे बनाएं

आप सौंदर्य उद्योग को बहुत पसंद करते हैं। आपके पास एक उद्यमी भावना भी है इन दो भावों को जोड़ो, और आप अपने खुद के सौंदर्य प्रसाधन लाइन बनाने की जरूरत हो सकती है!

कदम

विधि 1

उचित तैयारी करें
1
मेक अप कैसे काम करता है और वर्तमान रुझान क्या हैं, यह समझने की कोशिश करें यदि आप वास्तव में सौंदर्य प्रसाधन की बिक्री शुरू करना चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि मेक-अप कैसे और क्यों काम करता है यह हर दिन आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले श्रृंगार से बहुत दूर है - इसका मतलब है कि उत्पादों की संरचना, चेहरे की विशेषताओं को बढ़ाने के लिए तकनीकों और विशिष्ट समस्याओं को हल करने के लिए विभिन्न सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग कैसे किया जा सकता है, रूसी से त्वचा परखनाओं के लिए। इसके बारे में अपने ज्ञान को बढ़ाने के कुछ तरीके हैं:
  • कॉस्मेटोलॉजी विज्ञान और तकनीक में स्नातक
  • उन लोगों की आत्मकथाएं पढ़ें जिनमें से कुछ सबसे प्रसिद्ध कॉस्मेटिक लाइनें, जैसे हेलेना रुबस्टेन, एस्ते लॉडर और इतने पर।
  • शायद एक पाठ्यक्रम में भाग ले रहे रसायन विज्ञान की मूल बातें जानें।
  • जानें कि विभिन्न सामग्रियों के लिए क्या विकल्प हैं (प्राकृतिक-आधारित उत्पाद अब बहुत फैशन हैं)
  • विभिन्न प्रकार के सौंदर्य प्रसाधनों, जैसे लिपस्टिक, फाउंडेशन आदि की विशिष्ट रचनाओं को जानें।
  • 2
    घर पर अनुभव उधार लें या किताबें खरीदें जो आपको सिखाती हैं कि आपके सौंदर्य प्रसाधन कैसे बनाएं सिद्धांत के अध्ययन के साथ मिलकर, आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि वांछित उद्देश्य हासिल करने के लिए विभिन्न सामग्रियों को कैसे गठबंधन करना है, चाहे यह एक नरम त्वचा या उज्ज्वल बाल हो।
  • लाइब्रेरी या बुकस्टोर में उत्कृष्ट उत्कृष्टता पुस्तिकाएं हैं आपको वैध सलाह ऑनलाइन भी मिल सकती है, लेकिन इस मामले में बहुत सावधान रहें: जांच लें कि वे पेशेवरों से आते हैं और स्वचालित रूप से विश्वास नहीं करते हैं कि वे आपका लक्ष्य प्राप्त करने में आपकी मदद करेंगे - ऐसा कुछ जो आपको अपने स्वयं पर प्रयोग करना होगा
  • मित्रों से पूछें कि वे आपके उत्पादों का परीक्षण करना चाहते हैं।
  • === अपने कॉस्मेटिक लाइन के विस्तार पर निर्णय ===

    1
    आप जिस कॉस्मेटिक क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं उसका मूल्यांकन करें शब्द "सौंदर्य प्रसाधन" उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला को शामिल करता है, जिनमें बाल, त्वचा और चेहरे के लिए शामिल हैं इसमें टूथपेस्ट और डोडोरेंट भी शामिल हैं, इसलिए यह जानने के लिए सबसे अच्छा है कि आप शुरू से ही सही पर फ़ोकस करना चाहते हैं। आपकी कंपनी सफल हो जाएगी यदि यह शुरुआत से ही विशिष्ट है उदाहरण के लिए, चूने के अपराध लिपस्टिक पूरे विश्व में प्रसिद्ध हैं, सबसे अधिक संभावना है क्योंकि वे उन क्षेत्रों में से एक हैं जहां कंपनी ने सबसे ज्यादा ध्यान केंद्रित किया है। उस पहलू पर ध्यान दें जो आपको सबसे ज्यादा हित करते हैं, जहां आप जानते हैं कि आप तैयार हैं और अभी बाजार में जड़ें ले सकते हैं।
    • एक बार जब आपका व्यवसाय बंद हो जाता है और मजबूत हो जाता है, तो आप मौजूदा लोगों को नई लाइन जोड़ सकते हैं तब तक, ध्यान केंद्रित करें और प्रारंभिक लाइन का सर्वोत्तम भाग दें। इसे परिष्कृत करें, एक नाम बनाएं और नए विचारों को लॉन्च करने के लिए आवश्यक सम्मान अर्जित करने के लिए इसका उपयोग करें।
  • 2
    अध्ययन विपणन सौंदर्य प्रसाधन उद्योग एक बहुत प्रतिस्पर्धात्मक क्षेत्र है, क्योंकि बहुत से कंपनियां अपने उत्पादों को प्रबल बनाना चाहते हैं। दूसरों से एक उत्पाद अलग-अलग होने के कारण क्या होता है - पैकेजिंग (पैकेजिंग) से अनन्त युवाओं के वादे तक विपणन करना है, आपको अपने भविष्य के ग्राहकों के ध्यान को आकर्षित करने के लिए सही हुक ढूंढना होगा। अपने आप को ये मूलभूत प्रश्न पूछें:
  • दूसरों की तुलना में आपके उत्पाद के बारे में अलग क्या है?
  • एक ग्राहक आपकी लाइन का उपयोग क्यों करना चाहिए और उसे पहले से ही सफलतापूर्वक उपयोग कर रहा है उसे छोड़ देना चाहिए?
  • आपके ब्रांड को पहचानने योग्य बनाने के लिए कौन सी पैकेजिंग आप बनायेगी, जो ध्यान आकर्षित करती है और साथ ही आपके उत्पाद की विश्वसनीयता और गुणवत्ता को दर्शाती है?
  • किस विशेष घटक या कारक बिंदु पर? कई उत्पादों में कुछ ऐसा होता है जिसे उनके ट्रेडमार्क पर विचार किया जा सकता है, उदाहरण के लिए "कार्बनिक", "प्राकृतिक", "गुलाब-सुगंधित", "कम करनेवाला मकादेमिया तेल" या कुछ और और क्या आपके पास कोई वैज्ञानिक पुष्टि है जो आपकी पुष्टि और आपके वादे को मान्य करता है?
  • विधि 2

    कंपनी को खोलें
    1
    नाम के बारे में सोचो यह आपकी कंपनी का एक अनिवार्य हिस्सा है और इसे परिभाषित करने के अलावा आपके मुख्य उत्पाद लाइन पर उच्चारण भी डालता है कुछ मामलों में, आप बस अपना नाम इस्तेमाल कर सकते थे दूसरों में, आप सभी प्रशासनिक मामलों को कवर करने के लिए बैकरूम इंडस्ट्रीज एसआरएल जैसे उबाऊ नाम पसंद कर सकते हैं और अपनी लाइन को एक मूल नाम दें, उदाहरण के लिए स्टार पावडर के लिए फेस पाउडर।
  • 2



    निर्णय लें कि घर छोड़ने या कार्यालय का किराया यह अंतिम विकल्प शुरुआत में महंगा हो सकता है आप किसी रसोई या किसी औद्योगिक प्रयोगशाला का एक हिस्सा किराए पर लेने के लिए परीक्षण और उत्पादन शुरू करने के लिए किराए पर ले सकते हैं, फिर सब कुछ सुरक्षित और सूखी जगहों पर स्टोर करने से पहले स्टोर कर सकते हैं। यदि आप परिसर किराया करना चाहते हैं, तो कम प्रोफ़ाइल रखें और महंगी इलाकों में जाने की कोशिश न करें - नीचे से शुरू करें और अधिक महंगी स्थानों पर जाएं जब आप इसे खरीद सकते हैं
  • 3
    अपनी कंपनी खोलने के लिए वित्तीय और कानूनी सलाहकार से बात करें उन्हें बीमा, परमिट और पेटेंट जैसे पहलुओं को कवर करना होगा, सुनिश्चित करें कि सब कुछ सौंदर्य प्रसाधनों के उत्पादन के लिए सुरक्षा नियमों का सम्मान करता है (ये भी आप आपको इस क्षेत्र को विनियमित करने वाले कानूनों को जानना होगा) और अन्य चीजों जैसे किराए, ऋण, गोदामों, अनुबंध और कर्मचारियों के वेतन।
  • जैसे ही आपने सभी विवरण परिभाषित किए हैं, आपकी कंपनी को पंजीकृत करें
  • विधि 3

    उत्पादों को बढ़ावा देना
    1
    अपने कॉस्मेटिक लाइन को सभी संभावित तरीकों से बेचें इसका मतलब यह है कि हर पेफ्यूमरी का दौरा करने और अपने उत्पादों को बेचने, अपने आभासी स्टोर के माध्यम से ऑनलाइन बिक्री या समर्पित साइटों (जैसे एक्वो वेर्डे, अमेज़ॅन, आदि) के माध्यम से या यहां तक ​​कि व्यावहारिक प्रदर्शनों के माध्यम से, कुछ पार्टियों पर भी बिक्री करने के लिए कहने का मतलब है।
  • 2
    आपके पास स्पष्ट रूप से विक्रय के मौलिक अंक होंगे कम से कम पांच कारणों के बारे में सोचें, क्यों आपके उत्पादों को शानदार और योग्य होने की आवश्यकता है। ईमानदारी से रहें और एक कहानी तैयार करें जिससे आप अपने व्यवसाय को खोल सकें।
  • उदाहरण के लिए, आप लोगों को बता सकते हैं कि आपकी लिपस्टिक दूसरों की तुलना में उज्ज्वल है क्योंकि आपने आधी रात को एकत्र किए गए ऑपियाआला फूल के उज्ज्वल चमक को जोड़ा है। ओफ़फियाला के पीछे जंगल में घूमते समय आपको यह विचार था क्योंकि आपको लिपस्टिक नहीं मिल पायी थी जिस पर आप रात को भी नोटिस करते थे ... और इतने पर, अपनी कल्पना को उभारा!
  • टिप्स

    • अपने सौंदर्य प्रसाधनों का परीक्षण करने के लिए स्वयंसेवक खोजें उन्हें एलर्जी के जोखिम को रोकने के लिए उन्हें तैयार करने वाली सामग्री के बारे में सूचित करें। उन्हें उत्पाद का उपयोग करने का विकल्प दें या नहीं, ये उनका विशेषाधिकार है।
    • तय करें कि किस आयु सीमा में आपका लक्ष्य बाजार होगा यह आपको उत्पाद, पैकेजिंग और विज्ञापन की उपस्थिति को बेहतर ढंग से परिभाषित करने में मदद करेगा।

    चेतावनी

    • जानवरों पर परीक्षण न करें इन वर्षों में यह बहुत गर्म विषय है, और इससे आप संभावित ग्राहकों को खो सकते हैं
    • यदि आप अपना व्यवसाय खोलना चाहते हैं और कॉस्मेटिक्स के कारण होने वाली समस्याओं से स्वयं को बचाने के लिए बीमा करना आवश्यक है भोजन की तरह, सौंदर्य प्रसाधन जलन, एलर्जी पैदा कर सकते हैं और बैक्टीरिया प्रसार का माहौल है। आप निश्चित रूप से किसी को अपनी पीठ को कवर किए बिना क्षति के लिए मुकदमा नहीं करना चाहते।
    • वह पढ़ाई, पढ़ाई और पढ़ाई "स्पाइग्नेटैटिस" (एक शब्द जिसे आप अक्सर वेब के चारों ओर मिलेंगे) सुधारना नहीं चाहते हैं, सौंदर्य प्रसाधनों का उत्पादन उतना आसान नहीं है जितना कुछ अक्षर इसे प्रकट करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com