सौंदर्य ब्लेंडर का उपयोग कैसे करें

ब्रश के साथ नींव को लागू करें या आपकी अंगुलियां त्वचा पर पट्टियाँ और पैच छोड़ सकती हैं। मेक-अप कलाकार री एना सिल्वा द्वारा की गई, सौंदर्य ब्लेंडर एक सजातीय और प्राकृतिक कवरेज की गारंटी देता है। नींव, क्रीम ब्लश, रंगीन मॉइस्चराइज़र और अन्य सौंदर्य प्रसाधनों को लागू करने के लिए यह एक प्रभावी फ्यूशिया स्पंज है, जो एक निर्दोष परिणाम प्राप्त करता है। यह त्वचा देखभाल उत्पादों जैसे न्यूरूराइज़र, सनस्क्रीन और स्वयं-टान्नर को भी लागू करने में आपकी सहायता कर सकता है: बस जानें कि वांछित प्रभाव के लिए सबसे उपयुक्त तकनीक कैसे तैयार करें और इसे हासिल करें।

कदम

भाग 1
सौंदर्य ब्लेंडर तैयार करें

एक सौंदर्य ब्लेंडर चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
1
स्पंज को मिलाएं सबसे बड़ी गलती आप सौंदर्य ब्लेंडर के साथ कर सकते हैं? मेक-अप और त्वचा देखभाल उत्पादों को लागू करने के लिए सूखे का उपयोग करें। इसे प्रयोग करने से पहले, इसे नल का पानी के साथ गीला करना सुनिश्चित करें जब तक कि यह समान रूप से भिगो नहीं। इससे इसे विस्तारित किया जायेगा, ताकि उत्पाद जितना संभव हो सके उतना ही अवशोषित कर सकें।
  • सौंदर्य ब्लेंडर को गर्म या ठंडे पानी से सिक्त किया जा सकता है, भले ही आवेदन दूसरा एक के साथ ताज़ा हो।
  • यदि आपके पास इसका इस्तेमाल करते समय एक सिंक तक पहुंच नहीं है, तो आप इसे बोतलबंद पानी या अपने पसंदीदा स्प्रे लगाने वाले के साथ भिगो सकते हैं।
  • एक सौंदर्य ब्लेंडर चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अधिक पानी निकालने के लिए इसे निचोड़ लें यद्यपि उपयोग के समय यह नम होना चाहिए, यह ड्रिप भी नहीं होना चाहिए। मेक-अप या अन्य उत्पाद को लागू करने से पहले, अतिरिक्त पानी निकालने के लिए धीरे-धीरे इसे डालना।
  • नाजुक होने के कारण, इसे अतिरिक्त पानी निकालने के लिए मोड़ मत करना, अन्यथा आप इसे फाड़ या फाड़ा होने का जोखिम उठाते हैं।
  • इसे डालने से पहले, यह सिफारिश की जाती है कि इसे अतिरिक्त पानी को अवशोषित करने के लिए एक साफ तौलिया या एक कागज तौलिया के साथ लपेटें।
  • एक सौंदर्य ब्लेंडर चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया दोहराएं यदि आपको अपना पूरा चेहरा बनाना है, तो संभव है कि स्पंज आवेदन के दौरान सूखना शुरू हो जाए। पहले से आखिरी चरण से परिपूर्ण परिणाम प्राप्त करने के लिए, पानी की एक पूर्ण छिड़काव के साथ एक बोतल रखें, स्प्रे या थर्मल पानी लगाने वाला काम थोड़ा जरूरी है यदि आवश्यक हो।
  • ब्यूटी ब्लेंडर का ब्रांड ही पुनर्सक्रियण के लिए एक रिहाइड्रेटिंग स्प्रे का उत्पादन करता है जिससे आप स्पंज को गीला कर सकते हैं, जब यह प्रयोग के दौरान सूखना शुरू हो जाता है।
  • भाग 2
    एक सौंदर्य ब्लेंडर के साथ मेकअप करें

    एक सौंदर्य ब्लेंडर चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    इसका उपयोग करने के लिए नींव, छिपानेवाला, लाल, रोशनी, पाउडर या चेहरे के लिए किसी भी अन्य उत्पाद को लागू करने के लिए, स्पंज को उत्पाद पर सिक्त करना दबाएं। इसे धीरे से टैप करें, अन्यथा आपको बहुत ज्यादा लेने का जोखिम होता है
    • जैसे कि नींव, रंगीन क्रीम, बी बी क्रीम या छुपाक जैसे उत्पादों के लिए, हाथ की पीठ पर थोड़ा सा डालना बेहतर होता है और स्पंज को टैप करना बेहतर होता है सर्वोत्तम परिणामों के लिए, सौंदर्य ब्लेंडर पर उत्पादों को सीधे लागू न करें।
    • कॉम्पैक्ट उत्पादों के लिए, जैसे कि क्रीम या रोशनी वाले ब्लश, पैकेज में सीधे इसे टैप करना संभव है।
    • फिक्सिंग पाउडर की तरह, पाउडर ट्रिक के लिए, थोड़ा उत्पाद डालना और स्पंज के अंदर टैप करने के लिए टोपी पर जार थोड़ी हिलाएं।
    • जैसे कि चेहरे के बड़े क्षेत्रों, जैसे नींव या क्रीम ब्लश पर उत्पादों को लागू किया जाना है, कॉस्मेटिक के अंदर स्पंज के गोल अंत को टैप करें।
    • ऐसे उत्पादों के लिए जिनके आवेदन को छोटे क्षेत्रों पर केंद्रित किया जाना चाहिए, जैसे कि अंधेरे चक्रों के लिए छिपाना या चेकों के लिए रोशनी, उत्पाद के अंदर स्पंज की इंगित अंत को टैप करें।
  • एक सौंदर्य ब्लेंडर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    आपके चेहरे पर सौंदर्य ब्लेंडर के टैम्पन उत्पाद को वापस लेने के लिए, स्पंज के गोल के अंत में इसे लागू करने के लिए त्वचा पर टैप करें। इसे चेहरे पर न खींचें: एक निर्बाध परिणाम प्राप्त करने के लिए एपिडर्मिस पर पिगमेंट को दबाकर या धीरे से दबाएं।
  • एक सजातीय परिणाम प्राप्त होने तक त्वचा पर स्पंज डाट करें। उत्पाद को अच्छी तरह से मिश्रण करने के लिए आपको एक ही क्षेत्र में इसे कई बार डब करने की आवश्यकता हो सकती है
  • श्रृंगार को मिश्रण करने के लिए त्वचा पर इसे दबाए जाने के लिए आवश्यक नहीं है। ताम्पोंला धीरे से: यह बाकी का काम करने के लिए स्पंज ही होगा
  • एक सौंदर्य ब्लेंडर चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    निर्देशित अंत के साथ कम विस्तारित क्षेत्रों को छलनी अंधेरे घेरे, नाक के चारों ओर, होंठों के साथ या अन्य निचले क्षेत्रों में छिपाने वाले या नींव को लागू करने के लिए, त्वचा पर सौंदर्य ब्लेंडर के निचले हिस्से को दबाएं। आपको गोलाकार किनारे की तुलना में थोड़ा अधिक दबाव डालना होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप मेकअप अच्छी तरह से मिश्रण करें।
  • एक सौंदर्य ब्लेंडर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक 7 छवि
    4
    प्रत्येक उपयोग के बाद इसे धो लें चूंकि सौंदर्य ब्लेंडर गुणों को अवशोषित कर रहा है, इसलिए यह अधिक से अधिक बैक्टीरिया प्रसार को प्राथमिकता देता है। चूंकि यह बाद में उपयोग के लिए साफ किया जाना चाहिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह हमेशा जब आवश्यक हो तब तैयार होता है, प्रत्येक उपयोग के बाद इसे धोने के लिए इस्तेमाल करने का प्रयास करें।
  • सौंदर्य ब्लेंडर ब्रांड विशेष रूप से स्पंज धोने के लिए डिज़ाइन किया गया तरल या ठोस डिटर्जेंट प्रदान करता है।
  • यदि आप इसे खरीद नहीं सकते हैं, तो आप इसे एक जीवाणुरोधी और खुशबू से मुक्त डिश साबुन के साथ धो सकते हैं। एक जीवाणुरोधी साबुन का छड़ी भी ठीक होगा।
  • इसे धोने के लिए, गुनगुने पानी के साथ गीला कर लें और स्पंज की पूरी सतह पर साबुन या डिटर्जेंट मालिश करें जब तक कि यह एक पूर्ण शरीर फोम न हो। फिर, जब तक पानी साफ न हो जाए तब तक कुल्ला।
  • यदि आप दाग से छुटकारा नहीं पा सकते हैं, तो उसे रात भर तरल साबुन और गर्म पानी के समाधान में भिगो दें। यदि यह उपाय भी प्रभावी नहीं होना चाहिए, प्रभावित तेल को पतला तेल के साथ इलाज करने की कोशिश करें, जैसे बच्चों के लिए, धोने से पहले। तेल इसके अंदर फंसे मेकअप अवशेषों को तोड़ने में मदद कर सकता है।
  • इसे धोने के बाद हवा में सूखने के लिए छोड़ दें
  • भाग 3
    सौंदर्य ब्लेंडर के साथ मिश्रण करें

    एक सौंदर्य ब्लेंडर चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    डॉट्स बनाकर चेहरे पर मेकअप टैप करें कुछ सौंदर्य प्रसाधनों में सौंदर्य ब्लेंडर को डुबो देना मुश्किल है, जैसे कि ब्रश या मलाईदार छड़ी के धब्बे वाले ट्यूब सुइटर्स। इन मामलों में, उत्पाद को सीधे प्रभावित क्षेत्र पर टैप करें।
    • उत्पाद की एक छोटी राशि को लागू करने से प्रारंभ करें, यदि आवश्यक हो तो अधिक जोड़ें स्पंज फैलाएगा और इसे बहुत अधिक फीका कर देगा, ताकि आप एक छोटी सी राशि के साथ अच्छे परिणाम पा सकें।
  • एक सुंदर ब्लेंडर चरण 9 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र



    2
    श्रृंगार पर सौंदर्य ब्लेंडर डॉट त्वचा पर डॉट्स बनाएं, स्पैब को दबाएं और धीरे-धीरे मिश्रण करने के लिए उत्पाद पर सिक्त किया। यदि आप इसे बहुत अधिक विस्तार करने के लिए डरते हैं, तो इंगित किए गए अंत का उपयोग करें।
  • चूंकि स्पंज प्रक्रिया के दौरान उत्पाद को अवशोषित करेगी, इसे चेहरे के अन्य क्षेत्रों पर न दबाएं, अन्यथा आप उन्हें दाग सकते हैं।
  • एक सौंदर्य ब्लेंडर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक 10 चित्र
    3
    एक अच्छा पॉलिश प्रभाव प्राप्त करने के लिए प्रभावित क्षेत्र पर स्पंज रोल करें डॉट मेकअप को लागू करने के बाद, सौंदर्य ब्लेंडर को पारित करने के बाद अंतिम मेकअप थोडा गंदा हो सकता है। एक निर्दोष और समान प्रभाव पाने के लिए, प्रभावित इलाके पर स्पंज रोल करें, ताकि किसी भी प्रकार की पट्टियां या पैच को बाहर कर दें।
  • आपके चेहरे पर सौंदर्य ब्लेंडर के किनारे के हिस्से को रोलिंग, चाल खत्म करने के लिए एक आदर्श अंतिम चरण है, चाहे आप इसे कैसे लागू करें। यह तेज किनारों या धारियों के बिना एक अच्छी तरह सजातीय परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देता है।
  • जब आप मेकअप का प्रयोग करते हैं, तो जैसे ही आप लुप्त हो जाने के बाद इसे धो लें, तो इसे बाद में उपयोग के लिए तैयार है।
  • भाग 4
    सौंदर्य ब्लेंडर के साथ त्रुटियों को ठीक करें

    एक सौंदर्य ब्लेंडर का प्रयोग करें चित्र शीर्षक 11
    1
    पहले सुनिश्चित करें कि स्पंज सूखा और साफ है हालांकि आपको हमेशा त्वचा देखभाल उत्पादों को बनाने या लागू करने के लिए इसे गीला करने की आवश्यकता है, लेकिन आपको गलतियों को ठीक करने के लिए ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, यह सुनिश्चित करने से पहले कि यह साफ है लेकिन पूरी तरह से सूखा है।
    • किसी न किसी मेकअप और सूखी एक का उपयोग करने के लिए किसी त्रुटि को दूर करने के लिए आवश्यक होने के लिए एक और सौंदर्य ब्लेंडर होना बेहतर है।
  • एक सौंदर्य ब्लेंडर चरण 12 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सौंदर्य ब्लेंडर को उन क्षेत्रों में खींचें, जो बहुत रंगीन होते हैं। यदि आप ब्लश या ब्रॉन्जर से अतिरंजित हो गए हैं, तो रंग को नरम करने के लिए स्पंज को इन क्षेत्रों पर पास करें। चूंकि यह सूखा है, यह उत्पाद की अधिक मात्रा को अवशोषित करेगा और अधिक प्राकृतिक परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देगा।
  • एक सुंदर ब्लेंडर चरण 13 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    3
    उस इलाके पर रोल करें जिसमें एक अनैतिक मास्किंग प्रभाव बनाया गया है। यदि आपने बहुत ज्यादा नींव, छुपानेवाला या पाउडर को लागू किया है, तो आप थोड़ा उत्पाद निकालने के लिए सूखी स्पंज का उपयोग कर सकते हैं। अधिकियों को हटाने के लिए प्रभावित क्षेत्र पर इसे रोल करें
  • आप चेहरे के चारों ओर नींव द्वारा छोड़ी गई छिपकों या रेखाओं को दूर करने के लिए उसी तकनीक का उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 5
    सौंदर्य ब्लेंडर के विशेष संस्करण का उपयोग करें

    एक सौंदर्य ब्लेंडर चरण 14 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1
    सफेद सौंदर्य ब्लेंडर के साथ त्वचा देखभाल उत्पादों को लागू करें। स्पंज भी त्वचा देखभाल उत्पादों के इष्टतम अवशोषण को बढ़ावा देने वाले एक दबाव का उपयोग करने के लिए एकदम सही है। हालांकि, सर्वोत्तम परिणामों के लिए, शुद्ध सौंदर्य ब्लेंडर का प्रयोग करें: सफेद होने पर, इसमें रंजक नहीं होते हैं जो त्वचा को परेशान कर सकते हैं।
    • मॉइस्चराइज़र, सीरम, सनस्क्रीन या अन्य उत्पादों को लागू करने से पहले इसे गीला करना सुनिश्चित करें, जैसा कि मेकअप के मामले में सुझाया गया था इस तरह आप किसी कॉस्मेटिक को बर्बाद नहीं कर पाएंगे क्योंकि स्पंज बड़ी मात्रा में अवशोषित नहीं करेगा।
  • एक सौंदर्य ब्लेंडर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक चरण 15
    2
    स्वयं-टान्नर को लागू करने के लिए ब्लैक ब्लेण्डर ब्लेंडर का उपयोग करें इस उत्पाद को समरूप और बिना हाथों के स्पॉट्स को केवल हाथ या दस्ताने का उपयोग करना मुश्किल है। स्पंज एक समान रंग पाने के लिए त्वचा पर इसे टैप करने में मदद करता है। हालांकि शारीरिक ब्लेंडर चुनें: काले होने के कारण, यह स्वयं-टान्नर द्वारा दाग नहीं किया जाएगा
  • ब्लैक ब्लेण्डर ब्लेंडर भी काले कांस्य और लंबे समय तक चलने वाली नींव लगाने के लिए एकदम सही है, जो क्लासिक ब्लेण्डर ब्लेंडर को हटाने के लिए मुश्किल हैं।
  • एक सौंदर्य ब्लेंडर चरण 16 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    विस्तृत कार्य करने के लिए, माइक्रो मिनी ब्यूटी ब्लेंडर का उपयोग करें यद्यपि स्पंज का इंगित अंत सबसे कठिन कोने तक पहुंचने के लिए काफी छोटा है, लेकिन यह हमेशा सही परिशुद्धता प्रदान नहीं करता है। सूक्ष्म मिनी सौंदर्य ब्लेंडर बेहतर है क्योंकि इसके आयाम मूल लोगों के ¼ के बराबर हैं। इसका इस्तेमाल आँखों के नीचे पनाह लागू करने के लिए, पाउडर के साथ काले घेरे पर पनाह ठीक या चेहरे contouring और हाइलाइटिंग बनाने के लिए।
  • सूक्ष्म मिनी सौंदर्य ब्लेंडर का उपयोग मोबाइल पलक पर क्रीम आंखों के दालों को लागू करने के लिए भी किया जा सकता है।
  • टिप्स

    • कम से कम दो सौंदर्य ब्लेंडर्स होने की सलाह दी जाती है: एक नींव के रूप में एक ही रंग के उत्पादों के लिए, एक नींव और छिपाने वाले के रूप में, और दूसरे रंगीन सौंदर्य प्रसाधन के लिए, जैसे क्रीम ब्लश और ब्रोनर
    • इसे एक वायुरोधी कंटेनर में न रखें, क्योंकि यह ढालना और बैक्टीरिया से क्षतिग्रस्त हो सकता है। इसके बजाय एक शुद्ध बैग में रखो, जो एक अच्छा वायु विनिमय का पक्ष रखेगा।
    • यद्यपि सौंदर्य ब्लेंडर हर रोज इस्तेमाल के लिए प्रतिरोधी है, इसे हर तीन महीनों या उससे अधिक की जगह लेना चाहिए। इसे बहुत लंबे समय तक पकड़ना, यह बैक्टीरिया से बर्बाद हो सकता है और फाड़ या फाड़ के प्रकोप से अधिक हो सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सौंदर्य ब्लेंडर स्पंज
    • मेकअप या त्वचा देखभाल उत्पाद, जैसे नींव, छिपाने वाला, क्रीम ब्लश, मॉइस्चराइज़र और सीरम
    • पानी
    • सौंदर्य ब्लेंडर के लिए कोमल साबुन या डिटर्जेंट
    • एक साफ तौलिया या एक कागज तौलिया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com