मेक-अप (कंटूरिंग टेक्नीक) के साथ फेस कैसे बनाऊं

यदि आप जिस तरह से दैनिक चालें करते हैं, आप अब संतुष्ट नहीं करते हैं या यदि आप सीखना चाहते हैं कि कैसे अपनी श्रेष्ठ विशेषताओं को उजागर करें, तो कृपया अपना चेहरा कंटूरिंग तकनीक के साथ मूर्तिकला बनाने का प्रयास करें। प्रैक्टिस में आप उस चेहरे के हिस्सों पर छिपाने वाले या हल्के नींव लगाने में शामिल होते हैं जिसे आप रोशन करना चाहते हैं। इस तरह, जिन क्षेत्रों में आप एक गहरा नींव का इस्तेमाल करेंगे, उन्हें परिभाषित और हाइलाइट किया जाएगा, उदाहरण के लिए, गालबोन्स कंटूरिंग तकनीक, न्यूनतम दिन के श्रृंगार और विशेष अवसरों के लिए उपयुक्त है, जहां आप वास्तव में ग्लैमरस और अनूठा होना चाहते हैं।

सामग्री

कदम

भाग 1

बेस बनाएँ
मेकअप के साथ Sculpt Your Face शीर्षक वाली छवि 1
1
प्राइमर को दिन के न्यूरॉरिज़र के साथ मिलाएं। एक मटर के आकार के बारे में दोनों उत्पादों की एक मात्रा मात्रा में डालना और उन्हें साफ उंगलियों का उपयोग करके हाथ की पीठ पर मिलाएं। आप अपने पसंदीदा प्राइमर और डे क्रीम का उपयोग कर सकते हैं।
  • प्राइमर का प्रयोग पिछले समय तक मेकअप करने के लिए किया जाता है, जबकि क्रीम त्वचा को कई घंटों तक मॉइस्चराइज करता है। आदर्श एक न्यूरॉइराइज़र चुनना है जिसमें खनिज पदार्थ होते हैं जो चेहरे को पोषण कर सकते हैं।
  • 2
    प्राइमर और क्रीम पर आधारित मिश्रण को लागू करें। साफ उंगलियों के साथ त्वचा के विभिन्न हिस्सों पर इसे टैप करें, फिर स्पंज का उपयोग करके अपने चेहरे पर इसे फैलाएं। बाद के उत्पादों के आवेदन को सुविधाजनक बनाने के लिए मिश्रण समान रूप से वितरित करना सुनिश्चित करें।
  • श्रृंगार के किसी भी स्तर पर, आपको त्वचा को कठोर खींचने या रगड़ना नहीं चाहिए, अन्यथा आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • 3
    छिपाने वाले को चेहरे के क्षेत्रों में लागू करें जहां त्वचा गहरा है। सुविधाओं को मूर्तिकला बनाने से पहले, रंग को एकरूप करना महत्वपूर्ण है और किसी भी खामियों को कवर करना महत्वपूर्ण है उदाहरण के लिए, यदि आपके पास काले घेरे हैं, तो आपको उन्हें छिपाने के लिए आपकी त्वचा में एक प्राकृतिक रंग सुधारक का उपयोग करना चाहिए। उन्हें कवर करने के बाद, आप कूलर देखेंगे और विश्राम करेंगे।
  • आप अपनी उंगलियों या एक विशिष्ट ब्रश (आम तौर पर एक बिल्ली की जीभ) का उपयोग कर त्वचा पर छिपानेवाला को टैप कर सकते हैं। सलाह यह है कि आप जो पसंद करते हैं उसे चुनने के लिए दोनों तकनीकों का प्रयास करें।
  • 4
    ब्रश का उपयोग करके नींव को लागू करें एक समान आधार बनाने के लिए अपनी पसंदीदा नींव चुनें। सीधे चेहरे की त्वचा पर एक छोटी सी मात्रा खुराई, फिर एक ब्रश का उपयोग करके ठीक से इसे लागू करें। मोटे रेशों के साथ एक फ्लैट ब्रश का उपयोग करने पर विचार करें ताकि यह अधिक अपारदर्शी हो।
  • आपको प्रकाश नींव से बचने चाहिए जो मोती प्रभाव पड़ते हैं। अपारदर्शी खत्म उत्पाद का उपयोग करना बेहतर है ("चटाई") एक अधिक प्राकृतिक परिणाम प्राप्त करने के लिए



  • 5
    अंडे के आकार का लेटेक्स स्पंज (तथाकथित तथाकथित) के साथ बेस को ब्लेंड करें "सौंदर्य ब्लेंडर")। चेहरे को चमकदार या उज्ज्वल दिखने से रोकने के लिए और नींव पूरी तरह से फैलाने के लिए, इसे स्पंज से नाजुक रूप से टैप करें नाक के कोनों, हेयरलाइन और जबड़ा प्रोफाइल जैसे सबसे कठिन स्पॉट तक पहुंचने के लिए सुनिश्चित करें।
  • यदि आपके पास इस प्रकार की स्पंज उपलब्ध नहीं है, तो आप क्लासिक आकार में से एक का उपयोग कर सकते हैं: गोल, चौकोर या त्रिकोणीय
  • भाग 2

    रोशनी और मिश्रण मेकअप
    छवि का शीर्षक Sculpt Your Face with मेकअप चरण 6
    1
    प्रमुख बिंदुओं को रोशन करने के लिए एक स्पष्ट छिपाना का उपयोग करें। नींव से एक या दो रंगों को लाइटर से चुनें। आँखों के नीचे और नाक के किनारों पर इसे टैप करें, औंधा त्रिकोण खींचना (अधिक स्पष्टता के लिए चित्र देखें)। आपको इसे नाक के पुल के साथ भी टंक देना चाहिए, टिप से बचने, आंखों और माथे के केंद्र के बीच का हिस्सा होना चाहिए।
    • यदि आप चाहें, तो आप भी उसी स्थिति को प्राप्त कर सकते हैं, जो छिपाने वाले के बजाय प्रकाश आधार का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक Sculpt Your Face with मेकअप चरण 7
    2
    चेहरे के अन्य हिस्सों में हल्के छिपकली को लागू करें यदि आप गाल को मूर्तिकला बनाना चाहते हैं, तो शेकबोन के नीचे एक छोटी राशि टैप करें। प्रत्येक तरफ, आपको मुंह की ओर इशारा करते हुए एक विकर्ण रेखा बनाना होगा। फिर इसे ठोड़ी के केंद्र में भी लागू करें
  • यह जानने के लिए कि गाल पर छिपने वाले को लगाने के लिए सबसे अच्छी जगह है, इसे छूकर गालबोनी की हड्डी की पहचान करें। अब अपनी उंगलियों को धीरे-धीरे जबड़े की तरफ खींचें जब तक आप एक प्रकार की अवसाद नहीं मिलते। यही वह जगह है जहां आप को लपेटने वाले के साथ विकर्ण रेखा खींचना चाहिए।
  • 3
    छिपानेवाला धुंधला है गर्म पानी में स्पंज डुबकी, फिर इसे अतिरिक्त तरल निकालने के लिए निचोड़। उन हिस्सों पर धीरे से टैप करें जहां आपने छिपाने वाले को लागू किया है ताकि उत्तरार्द्ध थोड़ा पिघल जाए और नींव के साथ मिश्रण कर सकें। रंग के बाहर स्पंज के सबसे गोल हिस्से का प्रयोग करें और मेक-अप चिकनी बनाएं।
  • यदि आपके पास एक धोने योग्य और पुन: प्रयोज्य लेटेक्स मेकअप स्पंज नहीं है (जैसे "सौंदर्य ब्लेंडर"), आप एक साधारण डिस्पोजेबल स्पंज का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन इस मामले में यह संभावना है कि यह मेकअप की अधिक मात्रा को अवशोषित करेगा।
  • 4
    ढीले पाउडर के साथ आधार को ठीक करें। पारदर्शी पाउडर पाउडर का मुख्य कार्य अन्य उत्पादों को पिछले लंबे समय तक बनाने के लिए है। इसके अलावा, खासकर यदि आपके पास त्वचा है जो चिकना और चमकीला हो जाता है, तो पाउडर आपको रंग को सुस्त करने में मदद करता है। रंगहीन होने पर, यदि त्वचा चमकदार हो जाती है या यदि श्रृंगार को बचाया जाना चाहिए, तो आप पूरे दिन इसे कई बार पुन: लागू कर सकते हैं।
  • यदि आप अपने चेहरे पर कुछ बिंदुओं को और भी अधिक महत्वपूर्ण मानना ​​चाहते हैं, तो आप उन क्षेत्रों में एक उज्ज्वल फिनिश के साथ एक हल्के पाउडर को लागू कर सकते हैं जहां आपने प्रकाश सुधारक का उपयोग किया था।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com