कैसे बनाने के लिए

न्यूरूरिज़र और प्राइमर के साथ चेहरे को तैयार करें, फिर नींव और छिपाने वाले (यदि आवश्यक हो) लागू करें, अच्छी तरह से सम्मिश्रण करें। लाल, लिपस्टिक, नेत्र छाया, आइलाइनर और मस्करा के साथ आगे बढ़ें। एक अच्छा निपुणता हासिल की, आप चेहरे को मूर्तिकला बनाने के लिए एक अधिक जटिल तकनीक सीख सकते हैं।

कदम

भाग 1
फेस तैयार करें

1
शुद्ध। जब आप चाल करते हैं, तो आपको साफ आधार से शुरू करना होगा। बचे हुए मेकअप को रात भर या सुबह छोड़ दें आप पहली बार अपना चेहरा (जो एक छोटे से फेरबदल कर रही है से अलग है) शुद्ध बिना उत्पादों की अधिक परतों लागू होते हैं, अंतिम परिणाम एक असली मुखौटा, एक शांत मेकअप से कम प्राकृतिक हो जाएगा। इसके अलावा, अवशेषों को खत्म करने के लिए आवश्यक है कि छिद्र को छिड़कने से रोकने और त्वचा परेशान हो। आप एक मेकअप रिमूवर या नाजुक बेबी ऑयल का उपयोग कर सकते हैं।
  • हमेशा दिन के अंत में मेकअप को दूर करने के लिए याद रखें बिस्तर पर बने रहने के कारण अपरिपक्व और झुर्रियां दिखाई देने वाले जोखिम से छिद्र को रोकना होगा।
  • 2
    अपना चेहरा धो लें मेकअप हटाने के लिए सफाई करना महत्वपूर्ण है और इसका कारण समान है अपने चेहरे को धीरे से धोने के लिए हल्के डिटर्जेंट का उपयोग करें छिद्रों से सभी बैक्टीरिया और मृत कोशिकाओं को खत्म करने के लिए कम से कम एक मिनट के लिए मालिश करें, फिर ठंडे पानी से कुल्ला। एक न्यूरोराइज़र लगाने से समाप्त, सभी प्रकार की त्वचा के लिए जरूरी उत्पाद।
  • 3
    प्राइमर को लागू करें अपने मेकअप पर डालने से पहले, आपको अपना चेहरा तैयार करना होगा प्राइमर का उद्देश्य अंतिम प्रभाव में सुधार करना और आखिरी बार चाल को बनाने का है। आप इसे अपनी उंगलियों से एक छोटे से खुराक का उपयोग करके अपने चेहरे पर लागू कर सकते हैं।
  • 4
    नींव लागू करें कई प्रकार हैं, लेकिन आवेदन आम तौर पर उसी तरह होता है। चाहे वह तरल, क्रीम या पाउडर हो, नींव का लक्ष्य रंग को सुचारू करना है, शेष मेकअप के साथ आगे बढ़ने से पहले एक समान आधार बना रहा है। इसे नींव ब्रश या एक गीला स्पंज के साथ लागू करें, इसे गर्दन और लोब में सम्मिलित करें, यदि आवश्यक हो। याद रखें कि यह आपके रंग के समान रंग होना चाहिए, न तो बहुत ही अंधेरा है और न ही प्रकाश भी। यह छाती और गर्दन के समान छाया चुनने के लिए उपयोगी है, ताकि आप चेहरे के साथ रंग की अलगाव पैदा न करें।
  • विशेष रूप से स्पष्ट खामियों पर थोड़ी अतिरिक्त बुनियाद लागू करने के लिए आप एक छिपकर ब्रश का उपयोग कर सकते हैं
  • तरल नींव को उंगलियों के साथ लागू किया जा सकता है, भले ही यह बैक्टीरिया के साथ त्वचा को दूषित होने और भविष्य में उभरने का जोखिम लेता है।
  • 5
    सुधारक को लागू करें. इस उत्पाद का उद्देश्य चिड़ियों या अंधेरे चक्रों के मामले में रंग समान है। आप अंधेरे क्षेत्रों को हल्का करने के लिए अपनी त्वचा की तुलना में थोड़ा हल्का टोन सुधारक का उपयोग कर सकते हैं या चेहरे के अंक उठा सकते हैं। नाक के पुल पर, ठोड़ी पर, माथे के बीच में और ऊपरी होंठ पर एक औंधा त्रिकोण बनाने वाली आँखों के नीचे एक विशेष ब्रश या स्वच्छ उंगलियों के साथ धब्बा। आप लालिमा को छुपा सकते हैं, मुँहासे या अंधेरे पैच की वजह से स्पॉट आपकी त्वचा के समान रंग के छिपाने वाले के साथ। किनारों पर Sfumalo ताकि यह नींव के साथ पूरी तरह से मिक्स हो।
  • 6
    फिक्स्ड नींव और छिपाना यह वैकल्पिक है, लेकिन एक पाउडर बंधक उन्हें जगह में रखना होगा, आप एक लंबे समय से स्थायी प्रभाव और परतों के बिना प्राप्त करने के लिए अनुमति देता है। एक नम स्पंज और काले घेरे पर picchiettala साथ ढीला पाउडर के मुफ्त में वापस लेने, फिर धीरे से एक ब्रश के साथ अतिरिक्त हटा दें। एक मोटी, मुलायम बाल खड़े ब्रश के साथ एक पारदर्शी, ढीला या ढीले रंग का चेहरा पाउडर लागू करें। यह कदम जो एक तरल नींव का उपयोग के लिए विशेष रूप से उपयोगी है, यह भी यह सुरक्षित करने के लिए और किसी भी चमक या चिपचिपा भावना प्रभाव को दूर करने में मदद करता।
  • 7
    एक रोशनी लागू करें नींव रखो, चेहरे शायद मूर्तिकला से दूर दिखाई देंगे, क्योंकि आप ने त्वचा को वर्दी रखी है गहराई की भावना पाने के लिए, आपको प्रकाश और छाया का भ्रम बनाना होगा। आप चेहरे, अर्थात् आँखों के भीतर कोनों, आइब्रो के तहत क्षेत्र, कामदेव के चाप सेंटर, ऊपरी भाग और पक्षों के गहरे क्षेत्रों को उजागर करना एक रोशन क्रीम (पाउडर से पहले इसे लागू) या पाउडर के रूप में उपयोग कर सकते हैं चेकबोनों का चेहरा अधिक उज्ज्वल और स्वस्थ दिखेगा
  • अपने चेहरे को पूरी तरह रोशन करने के लिए, भौंहों के नीचे और माथे पर, चेकबोन पर एक 3 बनाएँ।
  • आप इसे अपनी उंगलियों या एक विशेष ब्रश के साथ आवेदन कर सकते हैं
  • 8
    इस से अधिक गहराई बनाएं contouring, रोशनी के विपरीत एक तकनीक। आप वास्तव में उन क्षेत्रों पर अपने रंगों (एक ब्रॉन्सर नहीं) की तुलना में कुछ टोन का पाउडर लागू कर सकते हैं जिन्हें आप सिकुड़ या हाइलाइट करना चाहते हैं। असल में, कंज़ोरिंग नाक के किनारे और जबड़े के नीचे, गाल के नीचे (गाल के खोखले में) किया जाना चाहिए। आप हेयरलाइन के लिए उत्पाद को लागू करने से माथे को छोटा कर सकते हैं चेहरे अब और पतले दिखेंगे, जो कि बिना नींव के स्वाभाविक रूप से प्रतीत होते हैं, छाया बनाती हैं। Contouring प्रदर्शन करने के बाद, आप ब्रांसर के साथ चेहरे को गर्मी दे सकते हैं। इसे केवल उन बिंदुओं पर एक विशेष ब्रश के साथ लागू करें जहां आपने कंटूरिंग किया है।
  • 9
    थोड़ी सूखी लागू करें चेहरे को तैयार करने के लिए, अंतिम चरण गाल पर लाल को लागू करना है। हर कोई इस क्षेत्र में कम से कम कुछ रंग लेता है और यह छाया व्यक्ति से भिन्न होता है। Knobs पर एक विशेष ब्रश के साथ ब्लश लागू करें (जब आप मुस्कुराते हैं तो गोलाकार हिस्सा बनता है)। एक भारी हाथ नहीं है, बेहतर ढंग से उस रंग को परिभाषित करने के लिए पर्याप्त उपयोग करें जो कि स्वाभाविक रूप से प्रारम्भ हो।
  • 10
    अपने आइब्रो भरें. यह चरण वैकल्पिक है और यह आपके भौहों की मोटाई पर निर्भर करता है। सामान्य तौर पर, उन लोगों के लिए सिफारिश की जाती है जिनके पास पतले या विरल होते हैं एक पेंसिल, एक पाउडर या प्राकृतिक रंग के समान रंग का एक मोम चुनें। शुरू करने के लिए, भौंहों के किनारों को परिभाषित करें जो डैस खींचकर बाल के आकार को फिर से बनाते हैं, फिर बीच में उन्हें एक ही आंदोलन बनाते हैं। उसी दिशा का पालन करें जिसमें बाल बढ़ता है, फिर एक पारदर्शी या रंगीन जेल को पूरे दिन ठीक करने के लिए लागू करें।



  • भाग 2
    मेकअप आंखें

    1
    आंखों के छायाएं के लिए एक प्राइमर लागू करें यह एक और वैकल्पिक उत्पाद है, लेकिन यह आंखों के छायाएं पिछले लंबे समय तक बनाने में मदद करता है। अब तक आप उपयोग नहीं किया है, तो आप देखा होगा कि कुछ घंटों के बाद eyeshadows फीका या तेल हो जाते हैं और पलकों के परतों में इकट्ठा करने के लिए करते हैं। प्राइमर को एक उंगली से टैप करें, इसे आंखों की जड़ों से गुना के ऊपर रख दें। आंखों के छायाएं मिश्रण करने के लिए एक आदर्श आधार बनाने के लिए इसे एक पाउडर के साथ ठीक करें।
  • 2
    आंखों के छायाएं लागू करें आप इसे विभिन्न तरीकों से कर सकते हैं, भले ही सबसे आम तरीका पूरी मोबाइल पलक को एक रंग लागू करना है। एक विशेष ब्रश का प्रयोग करें, पलक के केंद्र (पलकों के पास) से शुरू हो रहा है और बाहर लुप्त होती है आँख की कगार के पास इसे हिलाएं, लेकिन आंतरिक और बाहरी कोनों में भी, ताकि चिह्नित लाइनों के गठन से बचने के लिए। यदि आप नज़र डालना चाहते हैं, तो एक दूसरी गहरा अपारदर्शी आंखों के शीशे पर आंखें बनाकर आंखों के बाहरी कोने से बांटें और ऊपर की तरफ आगे बढ़ें, 1/3 के द्वारा पलक की गुंजाइश को पार करते हुए। आंख के अंदरूनी कोने से मध्य भाग तक हल्का मोती का रंग लगाने से इसे समाप्त करें, इसे अन्य नेत्र छाया के साथ मिलाकर रखें।
  • मुख्य आँख छाया भौंह के लिए कभी नहीं लागू किया जाना चाहिए और भौंह के अंत से बाहर भी कभी नहीं करना चाहिए (आप जब तक एक बहुत ही गहन मेकअप चाहते हैं)।
  • हालांकि, आप भौंच आर्क (भौं और आंख की चोटी के बीच के क्षेत्र) को हल्का आँख छाया के साथ रोशन कर सकते हैं। यदि आपके पास उचित त्वचा है तो क्रीम, रेत या सफेद जैसे प्राकृतिक रंगों का उपयोग करना सुनिश्चित करें वैकल्पिक रूप से, अपने रंग की तुलना में थोड़ा हल्का मांस रंग की आंख छाया की कोशिश करें रंग अपारदर्शी नहीं होना चाहिए, लेकिन किसी उज्ज्वल कणों को असतत होना चाहिए।
  • आप आंखों के छायाएं को निचली पलक पर मिश्रण कर सकते हैं, जो इसे बाहरी कोने में निचले आंखों पर लागू करते हैं। भी चिह्नित प्रभाव से बचने के लिए अच्छी तरह से धुंधला।
  • यदि आप विभिन्न आंख छाया का उपयोग करते हैं, तो हमेशा उन्हें मिश्रण करने के लिए सुनिश्चित करें
  • 3
    आईलिनर को लागू करें इस उत्पाद का उद्देश्य ऑप्टिकली मोटा पलकें बनाना है बाल के समान रंग चुनें (या भूरा, यदि आप सुनहरे हों) एक धूमिल देखो के लिए, एक पेंसिल का उपयोग करें, जबकि आप एक क्रीम या तरल eyeliner के साथ एक निर्णायक परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। लाश लाइन के साथ एक बिंदीदार रेखा खींचना, फिर एक निरंतर रेखा प्राप्त करने के लिए लाइनों से जुड़ें। यदि आप चाहें, तो आप छोटी सी पूंछ बना सकते हैं या नहीं, अन्यथा आप बस अंदर की ओर से बाहरी कोने तक लेश लाइन का अनुसरण करते हैं।
  • आईलाइनर एक सिर के मध्य कम लैश के साथ, विरले लागू किया जाना चाहिए, अन्यथा प्रभाव केवल इसके सामने ऊपरी बरौनी की जड़ तक प्राप्त है कि कम से कम प्राकृतिक परिणाम के साथ बहुत गहरा और तीव्र हो जाएगा।
  • यदि आप चाहें, तो आंतरिक कविता में आइलाइनर लगाने से आँखों को रूपरेखा करने का प्रयास करें।
  • 4
    मस्करा के साथ बंद करें आंख मेकअप को पूरा करने के लिए, इस उत्पाद को लागू करें। मस्करा के विभिन्न प्रकार होते हैं, सब कुछ आपके इच्छित परिणाम पर निर्भर करता है। यदि आपके पास छोटी पलकें हैं, तो उनमें से एक का उपयोग करें। यदि वे पतले हैं, तो वॉल्यूमिंग वाला एक का उपयोग करें ब्रश के साथ उत्पाद को वापस ले लें और उसे धीरे-धीरे पैकेज के किनारे या नैपकिन पर अधिकता को खत्म करने के लिए पास करें आप के सामने दिख रहे हैं, ऊपरी परतों पर एक ऊपरी आंदोलन बनाते हैं। आंख के अंदरूनी हिस्से से शुरु करें और आगे बढ़ें दोनों आंखों पर दो गुजारें करें और इसे सूखा दें यदि आप चाहें, तो आप इसे निचले लैश पर भी लागू कर सकते हैं।
  • आवेदन के दौरान एक zig-zag आंदोलन का पालन करें, क्योंकि यह पूरी तरह से lashes को कवर करने में मदद करता है, न केवल कम भाग।
  • पैकेज के अंदर और बाहर बार-बार ब्रश को कभी भी नहीं ले जाएँ, अन्यथा एयर पॉकेट बनाए जाएंगे।
  • दो से अधिक गुजरने से बचें, अन्यथा आप मस्करा के स्वाभाविक रूप से गहरे रंग के प्रभाव से समझौता करेंगे और आपके पास ढेलेदार और अधिक कृत्रिम परिणाम होंगे।
  • आंखों को मोटा होना एक अच्छी चाल है, एक पास और दूसरे के बीच के बच्चों के लिए तालक पाउडर का घूंघट लागू करना। यह उन्हें थोड़ी अधिक लंबी और अधिक मात्रा में बना देगा
  • भाग 3
    होंठ बनाओ

    1
    अपने होंठ चिकनी और नरम बनाओ एक कंडीशनर, प्राइमर या जेल लागू करें इस तरह से लागू किए गए सभी उत्पाद लंबे समय तक चले जाएँगे और प्रभाव बहुत अधिक तीव्र होगा। इसके अलावा, कौन सा नरम होंठ नहीं चाहता है? एक अच्छा कंडीशनर उसे दिन के दौरान छीलने से रोक देगा
  • 2
    अपने होंठ को अपने प्राकृतिक रंग या लिपस्टिक के समान पेंसिल के साथ रूपांतरित करें, जो आप लागू करेंगे। इसे पिन करें और होंठों की आकृतियां रूपरेखा करें इस बिंदु पर, पूरी सतह को रंग दें इस तकनीक की वर्दी रंग और बनावट है, इसलिए होंठ चमक या लिपस्टिक लागू करना आसान होगा।
  • 3
    एक ब्रश के साथ लिपस्टिक या होंठ ग्लॉस लागू करें या सीधे ट्यूब से। पेंसिल पर लागू करने के लिए एक उत्पाद चुनें एक प्राकृतिक देखो के लिए, एक मांस टोन के लिए चुनते हैं, अन्यथा एक अधिक तीव्र प्रभाव प्राप्त करने के लिए एक उज्ज्वल छाया का चयन करें। होंठ के केंद्र से प्रारंभ करें और रंग बाहर निकल जाएंगे। सुनिश्चित करें कि किनारों को जितना संभव हो उतना करीब से लागू करें, बिना अतिरंजित और बाहर जाकर। इसे दांतों पर समाप्त होने से रोकने के लिए, तर्जनी को मुंह में डालें और इसे तुरंत बाहर खींच दें: रंग की सभी अतिरिक्त उंगली का पालन करेंगे, इसलिए वे बाद के समय में दांतों पर समाप्त नहीं होंगे।
  • 4
    चाल को पूरा करें अपने होंठ बनाओ, आप कर रहे हैं! यह सुनिश्चित करने के लिए पूरे चेहरे की जांच करें कि कोई धब्बा या अन्य खामियां नहीं हैं, जो आप नरम ब्रश के साथ ठीक कर सकते हैं। त्रुटियों के मामले में, मेकअप अप remover और उपाय के लिए एक कपास झाड़ू पर लागू होते हैं।
  • आप चाहते हैं कि सभी उत्पादों को लागू करें, स्प्रे के साथ मेकअप ठीक करें अपने चेहरे से पैक 20 से 30 सेंटीमीटर पकड़ो और स्प्रे चार या पांच गुना स्प्रे करें। श्रृंगार आपको पहले से कहीं अधिक समय तक चलेगा!
  • टिप्स

    • एक इष्टतम परिणाम के लिए, प्राकृतिक प्रकाश में बनाओ
    • याद रखें कि दिन के समय, शाम और विशेष अवसरों के बीच मतभेद हैं पहला प्रकाश है और तटस्थ रंगों की विशेषता है। दूसरा एक अधिक तीव्र और अधिक निर्णायक रंगों वाला है, लेकिन कभी भी भारी नहीं है या मुखौटा प्रभाव के साथ। तीसरी बार अक्सर विशेष उत्पादों जैसे कि झूठी आंखों, तरल eyeliner और आंखों के नीचे रोशन करने का उपयोग शामिल है। प्रेरणा के लिए फैशन पत्रिकाओं पर एक नज़र डालें
    • चेहरे और गर्दन के बीच रंग की अलगाव से बचने के लिए, आपकी त्वचा के लिए उपयुक्त नींव चुनें, फिर जबड़े पर अच्छी तरह से मिश्रण करें।
    • उपयोग की गई राशि और प्रकार पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है आप अपने चेहरे को किसी और की तुलना में बेहतर जानते हैं हर समय आपको प्रयोग करने की आवश्यकता है। चाल का शाब्दिक रूप से चेहरा चित्रकला की कला है प्रयोग आपके मामले के लिए सर्वोत्तम तकनीकों और उत्पादों को खोजने की अनुमति देते हैं।
    • आंखों के नीचे क्षेत्र को न खींचें। बैग और झुर्रियां पैदा करने की जोखिम।
    • यदि आप त्वरित रूप से देखना चाहते हैं, तो आंख के अंदरूनी कोने में एक हल्का आँख छाया लगाएं।
    • जाने से पहले, विभिन्न प्रकार के प्रकाशों को देखकर शीघ्र ही अपना चेहरा जांचें।
    • विशेष रूप से चेहरे के एक या दो भागों को रखें। एक गहन eyeliner के साथ एक जीवंत लिपस्टिक का उपयोग न करें और एक ब्लश पर। इसके बजाय, आँखें, होंठ या गालों पर ध्यान दें। इसका सादगी का उद्देश्य है मेकअप के साथ इसे ज़्यादा मत करो
    • महीने में कम से कम एक बार ब्रश धो लें, अधिमानतः दो।
    • मेक-अप लगाने से पहले, आंखों की आंखों को आंखों से सफ़ेद और चमकाने के लिए उपयोग करें, जिससे आपकी आँखें उज्ज्वल दिखती हैं। इसके अलावा, आँखें पूरे दिन लूब्रिकेट रहेंगी, श्रृंगार के कारण सूखने को रोकना।
    • आप आँख की कड़ी में एक गहरा आँख छाया लागू कर सकते हैं जिससे कि यह थोड़ा छोटा हो।
    • यदि आपको अपनी त्वचा के अनुकूल लपेटा या नींव का टोन नहीं है, तो इसे गर्दन या सीने पर रखें। आसपास के क्षेत्रों के रंग को जितना संभव हो उतना अनुकूल होना चाहिए। हाथ या बाहों के रंग के समान रंग के उत्पादों का चयन न करें, क्योंकि वे चेहरे से थोड़ा अलग हो सकते हैं। आप उपयुक्त विकल्प बनाने के लिए पेपरियम में मेकअप कलाकार से भी सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
    • प्राकृतिक प्रभाव के लिए, ऊतक के साथ होंठों को दबाएं, ताकि उत्पाद की अधिकता को खत्म कर सकें।

    चेतावनी

    • साबुन और पानी के साथ ब्रश और स्पंज धो लें, उन्हें रात भर सूखने के लिए छोड़ दें। यदि बैक्टीरिया और तेल जमा होते हैं, तो वे खामियों का कारण बनेंगे

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अच्छा प्राकृतिक प्रकाश व्यवस्था
    • दर्पण
    • मेकअप ब्रश
    • मेकअप स्पंज
    • काजल
    • आईलाइनर या पेंसिल
    • भजन की पुस्तक
    • फाउंडेशन या रंगीन मॉइस्चराइज़र
    • पनाह देनेवाला
    • पाउडर (मुफ्त या दबाया हुआ पाउडर में)
    • आंखों के छायाएं
    • लिपस्टिक
    • होंठ बाम
    • लिप ग्लॉस
    • मॉइस्चराइजिंग क्रीम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com