त्वचा से स्वयं-टान्नर कैसे निकालें

जो लोग देखना चाहते हैं "सूरज से चूमा", स्वयं-टैनर यूवी किरणों के खतरों को उजागर किए बिना एक सुनहरा रंग प्राप्त करने के लिए एक उत्कृष्ट सहयोगी हैं। हालांकि, इस उत्पाद को लागू करना हमेशा आसान नहीं होता है और, कुछ मामलों में, अपने आप को धारीदार या नारंगी प्रभाव के साथ खोजने का कोई खतरा नहीं है। नतीजतन, स्वयं-टान्नर निकालने या परिणाम को मानकीकृत करने के लिए आवश्यक है। आप जो भी निर्णय लेते हैं, आप अपने घर में मौजूद उत्पादों का उपयोग करके उपाय कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

स्वयं-टान्नर को हटा दें
स्किन चरण 1 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक वाला इमेज
1
बच्चों के लिए तेल लागू करें ज्यादातर मामलों में, त्वचा को मॉइस्चराइज करने से आपको स्वयं-टान्नर के साथ बनाई गई रंग को बनाए रखने की सुविधा मिलती है। हालांकि, शिशु तेल के विपरीत प्रभाव पड़ता है और पिगमेंट वाले त्वचा कोशिकाओं को पिघल जाएगा। इसलिए यह त्वचा को हल्का कर सकता है या त्वचा को हानि किए बिना स्वयं को पूरी तरह से हटा सकता है।
  • प्रभावित इलाके में बच्चे के तेल की एक उदार परत को लागू करें और इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर एक शॉवर ले लो और रंग को हटाने के लिए एक लोफैम स्पंज के साथ त्वचा को धीरे से मालिश करें। यदि आवश्यक हो, ऑपरेशन को दोहराएं।
  • स्किन चरण 2 से सनऑन टान्नर निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    एक्सफ़्लिएटिंग दस्ताने और नींबू का रस का प्रयोग करें। स्वयं-टान्नर हटाने और मानकीकरण के लिए छूटना सबसे प्रभावी तरीके है। यदि आप इसे नींबू के रस के एसिड गुणों के साथ जोड़ते हैं, तो आप रंगों को तोड़ सकते हैं और उन्हें त्वचा से हटा सकते हैं।
  • शरीर के हिस्सों पर नींबू का रस मालिश करें, जहां से आप फ्लॉपी या कपास झाड़ू का उपयोग करके स्वयं-टान्नर निकालना चाहते हैं। इस बिंदु पर, एक exfoliating दस्ताने डाल दिया और बौछार स्टाल दर्ज करें। दस्ताने की मदद से त्वचा पर नींबू का रस मालिश करें, फिर गर्म पानी से कुल्ला। यदि आवश्यक हो, रंग अवशेषों को निकालने के लिए प्रक्रिया को दोहराएं।
  • स्किन चरण 3 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक वाला इमेज
    3
    सोडियम बाइकार्बोनेट और नींबू का रस मिलाएं। आप आक्रामक विरंजन पदार्थों के बिना भी स्वयं-टान्नर को हल्का कर सकते हैं। नींबू का रस और सोडियम बाइकार्बोनेट का मिश्रण त्वचा से हल्का और स्वयं-टान्नर को दूर करने में मदद कर सकता है।
  • एक कटोरे में नींबू का रस और बेकिंग सोडा मिश्रण करें जब तक कि यह मोटी मिश्रण न हो। यदि आप इसे पूरे शरीर से स्वयं-टान्नर निकालने के लिए उपयोग करते हैं, तो उचित खुराक की गणना करना सुनिश्चित करें उस अंक को धीरे से मालिश करें जिससे आप उत्पाद को हटाना चाहते हैं। गर्म पानी से कुल्ला और, यदि आवश्यक हो, तो प्रक्रिया को दोहराएं।
  • यदि नींबू का रस आपकी त्वचा के लिए बहुत आक्रामक है, तो बिकारबोनिट और पानी का मिश्रण तैयार करें।
  • स्किन चरण 4 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    सफेद सिरका लागू करें सिरका एक बहुउद्देशीय उत्पाद है जो त्वचा से स्वयं-टान्नर को समाप्त कर सकता है और समाप्त कर सकता है। उन हिस्सों पर 10 मिनट के लिए छोड़ दें जिन्हें आप हल्का करना चाहते हैं। इस बिंदु पर, प्रभावित क्षेत्र को गुनगुने जल के साथ कुल्ला और यह सत्यापित करें कि आपने वांछित उत्पाद को निकाल दिया है
  • याद रखें कि इस उपचार के बाद त्वचा सिरका का स्वाद देगा: गंध को कम करने के लिए अच्छी तरह कुल्ला
  • स्किन चरण 5 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक वाला इमेज
    5
    स्वयं-टान्नर को हटाने के लिए एक विशेष उत्पाद का उपयोग करें कई कंपनियां जो स्व-टैनर उत्पादन करती हैं, वे भी उन्हें समाप्त करने के लिए सौंदर्य प्रसाधन बेचते हैं। यदि तन पूरी तरह से विकसित नहीं हुआ है, तो एक को रंजकता के विकास को रोकना और स्वयं-टेंटर हटा दें।
  • आप इसे सुगंधशाला और सौंदर्य प्रसाधन की दुकान में पा सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश पढ़ें कि यह स्वयं के प्रकार के स्वयं के टान्नर के लिए अच्छा है। ऐसे उत्पाद हैं जो आत्म-टैनर को आवेदन के चार घंटे के भीतर समाप्त कर देते हैं या pigmentation पूरी तरह से विकसित हो जाने के बाद।
  • इसे लोफैह या सामान्य स्पंज के साथ या पूरे शरीर पर या विशिष्ट भागों में एक एक्सफ़ोइटिंग क्लॉथ के साथ लागू करें। फिर, एक शॉवर ले लो और इसे गुनगुने पानी से हटा दें यह देखने के लिए त्वचा की जांच करें कि क्या स्वयं-टान्नर हटा दिया गया है, अन्यथा आपको प्रक्रिया को दोहराना होगा।
  • विधि 2

    वर्दी की पैचेस
    स्किन चरण 6 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक वाली छवि
    1
    Exfoliating पोंछे का उपयोग करें त्वचा के कुछ क्षेत्रों, जैसे कोहनी, हाथ, घुटने और टखनों, दूसरों की तुलना में अधिक आत्म-कमाना अवशोषित करते हैं। इसलिए रंग को हल्का करना या बाहर करना भी आवश्यक हो सकता है सरल एक्सफ़ोलीटिंग पोंछे इसे पूरी तरह से हटाने के बिना आपकी मदद कर सकता है
    • आप सौंदर्य प्रसाधन की दुकान या सुपरमार्केट में, सुगंधशाला में एक्सफ़ोलीएटिंग पोंछे प्राप्त कर सकते हैं आपको संवेदनशील त्वचा के लिए उनको चुनना चाहिए, ताकि त्वचा को परेशान न करें।
    • कोमल आंदोलन के साथ प्रभावित क्षेत्र को मालिश करें, इस तरह आप इसे नुकसान नहीं पहुंचे और आप किसी भी अतिरिक्त उत्पाद को नहीं हटाएंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कभी-कभी जांचें कि आप बहुत अधिक स्वयं-टान्नर को खत्म नहीं करते हैं
    • आप बच्चे को पोंछे भी इस्तेमाल कर सकते हैं ये सभी स्वयं-टैनर के लिए प्रभावी नहीं हैं, लेकिन कुछ काम और सुखद गंध भी है।
  • स्किन चरण 7 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक छवि
    2



    एक शक्कर आधारित एक्सबायंट का प्रयोग करें। जब आप पर्याप्त स्वयं-टान्नर लागू नहीं करते हैं या आपको एक बिंदु याद आती है, तो पट्टियाँ हो सकती हैं। एक चीनी आधारित उच्छेदन त्वचा के रंग को चिकना कर सकता है।
  • यह पता लगाने के लिए कि शक्कर से उगने के बाद क्या उबाल हो, लेबल पढ़ें। यह घटक कई scrubs में डाला जाता है और उत्पाद को दानेदार बनावट देता है। आप सुपरमार्केट में या सौंदर्य प्रसाधन दुकानों में, इसे पेपरियम में पा सकते हैं।
  • त्वचा के लिए उदार उत्पाद का उपयोग करें और धीरे-धीरे स्वयं-टान्नर निकालने के लिए मालिश करें। 30-60 सेकेंड के बाद, यह गुनगुने पानी से कुल्ला और जांचें कि क्या रंग से बाहर निकल गया है, अन्यथा अनुप्रयोग को तब तक दोहराएं जब तक कि आप इच्छित परिणाम प्राप्त न करें।
  • स्किन चरण 8 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक वाली छवि
    3
    एक नींबू के साथ प्रभावित क्षेत्र मालिश यह नींबू एक प्राकृतिक exfoliant है और त्वचा को हल्का कर सकता है। यदि आपके पास स्ट्रिप्स या दाग हैं जो आप निकालना चाहते हैं, तो एक काट लें और धीरे से उसे त्वचा पर मालिश करें।
  • प्रभावित क्षेत्र को दो या तीन मिनट के लिए मालिश करें यह देखने के लिए जांचें कि क्या स्ट्रिप साफ़ हो गई है, अन्यथा इस प्रक्रिया को दोहराएं, जब तक कि आसपास के त्वचा के समान रंग न हो।
  • स्किन चरण 9 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    एसीटोन की कोशिश करो तामचीनी विलायक का उपयोग करना स्वयं-टान्नर द्वारा बनाई गई स्ट्रिप्स को दूर करने के लिए एक असामान्य विधि की तरह दिखाई देगा। इसे थोड़ा सा लागू करने से, त्वचा को तुरंत और अधिक सजातीय बना सकते हैं, प्रभावी रूप से खामियों और पट्टियों को छिपाया जा सकता है।
  • एसीटोन पर आधारित विलायक खरीदें (लेबल पढ़ें) एसीटोन के बिना तामचीनी के लिए सॉल्वैंट्स एकसमान नहीं हो सकता है या स्वयं-टान्नर द्वारा बनाए गए स्ट्रिप्स को हटा सकता है। यह सुपरमार्केट, सुगंध या कॉस्मेटिक्स की दुकान में आसानी से उपलब्ध है।
  • एसीटोन एक कपास की गेंद या एक कपास पैड के साथ छिड़क और उस क्षेत्र पर मालिश करें जिसे आप समान करना चाहते हैं हर दो या तीन सेकंड, जांचें कि क्या यह अधिक सजातीय हो गया है, अन्यथा इसे जारी रखने तक वांछित परिणाम प्राप्त होने तक जारी रहेगा।
  • याद रखें कि अगर निगल लिया तो एसीटोन बहुत खतरनाक हो सकता है। आप इसे पूरी तरह से आपकी त्वचा पर इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन यदि यह आपको जल या परेशान कर लेता है, तो इसे कुल्ला।
  • स्किन चरण 10 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक वाली छवि
    5
    एक विषाक्त क्रीम लागू करें यह विधि स्ट्रिप्स को मानकीकृत करने के लिए भी असामान्य लगता है, लेकिन यह त्रुटियों को धीरे-धीरे उपाय कर सकता है। इसे अनुशंसित समय के आधे भाग के लिए छोड़ दें, यह जल्दी से और धीरे से रंग को हटा सकता है, धारीदार भागों वर्दी बना सकता है।
  • एक कपास झाड़ू पर एक छोटी सी मुलायम क्रीम डब। इसे धीरे से पट्टी पर लागू करें और इसे आधे से अनुशंसित समय के लिए कार्य करें। इसे गुनगुने पानी से निकालें और रंग की जांच करें। यदि आवश्यक हो, तो एक सजातीय परिणाम प्राप्त होने तक दोहराएं।
  • जब तक पैकेज पर संकेत न दिया जाए, तब तक कार्य न करें, अन्यथा यह पूरी तरह से स्वयं-टान्नर को हटा सकता है और एक सफेद पट्टी बना सकता है।
  • स्किन चरण 11 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक वाली छवि
    6
    एक सफेद टूथपेस्ट डाब हाथों और अंगुलियों को स्ट्रिप्स बनाने के लिए प्रवण क्षेत्रों में से एक है। टूथपेस्ट को सफेद करने का एक चुटकी दांतों पर एक ही असर पड़ेगा, यानी दाग ​​को खत्म करना। उन सभी क्षेत्रों पर एक पतली परत को मालिश करने का प्रयास करें जिनकी समानताएं आप चाहते हैं। आप एक सफेद टूथपेस्ट की कोशिश कर सकते हैं जिसमें सोडियम बाइकार्बोनेट और पेरोक्साइड भी शामिल हैं, जो इसे अधिक प्रभावी बना सकते हैं।
  • स्किन चरण 12 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी त्वचा को हाइड्रेट करें स्ट्रिप्स या स्पॉट अक्सर त्वचा के शुष्क क्षेत्रों पर बने होते हैं। यह विशेष रूप से भागों, जैसे हाथ, कोहनी, पैर और टखनों पर लागू होता है एक मॉइस्चराइज़र और एक्सब्लायंट का आसानी से उपयोग करना संभव है।
  • जिन क्षेत्रों को आप हल्का करना चाहते हैं या बाहर निकालें आप कितने स्व-टान्नर को निकालते हैं यह देखने के लिए एक मिनट के बाद उन्हें देखें। जब आपको लगता है कि आपने एक समान परिणाम प्राप्त किया है, तो क्षेत्र हाइड्रेट करें।
  • आत्म-टान्नर को लागू करने से पहले अपने हाथ, पैर, टखनों और कोहनी को मॉइस्चराइज करके इस प्रकार की पट्टियों और दागों को रोकें, इस तरह वे बहुत अधिक उत्पाद को अवशोषित नहीं करेंगे।
  • टिप्स

    • जब स्वयं-टान्नर चेहरे पर साफ होने लगते हैं, तो खनिज नींव लगाने से पुनः उपचार की कोशिश करें। रंग की अलगाव से बचने के लिए, इसे गर्दन पर भी रखें। नींव लगाने के लिए आगे बढ़ने से पहले, आप नारंगी प्रभाव को रोकने के लिए एक हरे रंग की पन्नी या नीले रंग का प्रयोग भी कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • किसी भी उत्पाद को आंख क्षेत्र के संपर्क में न आने दें। यदि ऐसा होता है, तो तुरंत 10-15 मिनट के लिए कुल्ला।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com