कॉमेडोन एक्स्ट्रेक्टर का उपयोग कैसे करें

कॉमेडोन चिमटा एक ऐसा उपकरण है जो आपको त्वचा से ब्लैकहाइड और सफेद स्पॉट को हटाने की अनुमति देता है। सामान्यतया इसमें एक छोटी सी छड़ी का आकार होता है जिसके अंतराल छल्ले या स्केलपेल जैसी ब्लेड से जुड़े होते हैं। ब्लैकहैड एक्सट्रैक्टर को त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना दाना और ब्लैक स्पेस के नाभिक को हटाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। एक का उपयोग करने से पहले आपको आगे खामियों या संक्रमण से बचने के लिए त्वचा को तैयार करना चाहिए।

कदम

भाग 1
चेहरा कीटाणुशोधन

1
छिद्रों को बढ़ाएं यदि आप निष्कर्षण के साथ आगे बढ़ने से पहले pimples और ब्लैकहैड को नरम करते हैं, तो विस्तारित छिद्रों के लिए प्रक्रिया को आसानी से धन्यवाद। आप 2-3 मिनट के लिए चेहरे पर एक गर्म, नम कपड़े रखकर या गर्म स्नान करके इसे कर सकते हैं। इस तरह से त्वचा को वाष्प से उजागर किया जाता है जो त्वचा को फैलता है।
  • 2
    अपने हाथों की जरुरतें या दस्ताने पहनें आपके चेहरे के संपर्क में आने से अपने हाथों पर जीवाणुओं को रोकने के लिए, उन्हें साबुन और पानी से कीटाणुरहित करें। वैकल्पिक रूप से, आप डिस्पोजेबल दस्ताने पहन सकते हैं जब आप एक्सट्रैक्टर का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं।
  • ये सरल स्वच्छता नियम आपको संक्रमण से बचाते हैं, लेकिन मुँहासे से पीड़ित होने पर भी एक महत्वपूर्ण विवरण का प्रतिनिधित्व करते हैं, क्योंकि बैक्टीरिया समय के साथ pimples की शर्तों को खराब कर लेते हैं।
  • इसके अलावा, स्वच्छता और स्वच्छता के स्तर सीधे मुँहासे से छुटकारा पाने की क्षमता से संबंधित है।
  • 3
    इलाज के लिए क्षेत्रों को स्थिरीकरण चिमटा का उपयोग करने से पहले, आपको ब्लैकहैड्स को सूखना चाहिए ताकि बैक्टीरिया अनजाने में छिद्रों में गहराई से धकेल दिया जा सके। आखिरकार, आपका लक्ष्य त्वचा से रोगज़नक़ों को खत्म करना ठीक है! एक्सट्रेक्टर का उपयोग करने से पहले ब्लैकहैड्स को साफ और बाँझ डालने के लिए डिनेक्टर्ड अल्कोहल में कूपर पैड का उपयोग करें।
  • उपकरण की उपेक्षा भी मत करो याद रखें कि यदि एक्स्ट्रेक्टर निष्फल नहीं है, तो यह आपके सभी प्रयासों को रद्द कर देगा और छिद्रों में और अधिक बैक्टीरिया भी पेश करेगी।
  • जारी रखने से पहले विकृत अल्कोहल में भिगोने वाले एक कपास झाड़ू के साथ घिसना।
  • भाग 2
    कॉमेडोनी एक्स्ट्रेक्टर का उपयोग करें

    1
    अपने प्रकार के मुँहासे के लिए सही एक्स्ट्रेक्टर मॉडल चुनें काले डॉट्स को एक सामान्य चिमटा के साथ समाप्त किया जा सकता है, जबकि सफेद हटाने वालों को हटाने से पहले एक स्केलपेल के समान ब्लेड के साथ उत्कीर्ण होना चाहिए। सबसे आम कॉमेडोन एक्स्ट्रेक्टर के पास दो छोर हैं, जिनमें से प्रत्येक के विभिन्न आकार के रिंग हैं। इस तरह से आप उस टिप का चयन कर सकते हैं जो आपके चेहरे से निकालने की अपूर्णता के प्रकार और आकार के लिए सबसे उपयुक्त है।
    • वैकल्पिक रूप से, वहाँ मॉडल होते हैं कि एक छोर पर काले डॉट्स के लिए एक चिमटा अंगूठी होती है और दूसरे को एक तेज ब्लेड से निकालने से पहले सफेद डॉट्स को तोड़ने के लिए। इस मामले में आपको सबसे अच्छा तरीके से उपकरण का उपयोग करने के लिए कुछ अभ्यास करने की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप ब्लेड के साथ सफेद धब्बों को तोड़ने में सक्षम नहीं हैं, तो आपको त्वचा विशेषज्ञ या विशेषज्ञ ब्यूटीशियन को इसका ध्यान रखना चाहिए।
    • यदि आप ब्लेड का गलत इस्तेमाल करते हैं, तो आप अपने चेहरे पर निशान और अन्य खामियों का कारण बन सकते हैं। ब्लैकहैड्स के निष्कर्षण के लिए समर्पित अंत, हालांकि, घर पर उपयोग करने के लिए निश्चित रूप से आसान और सुरक्षित है।



  • 2
    ब्लैकहैड एक्सट्रैक्टर के साथ ब्लैकहैड्स निकालें। ऐसा करने के लिए, आपको उपकरण के अंत में अंगूठी के केंद्र में दोष लगाने चाहिए। फिर कुछ दबाव डालें और धीरे से चोंच को धीरे-धीरे आगे बढ़ें। इस तरह से सभी सामग्री जो ताकना को ब्लॉक करती है, इसे निकाला जाता है और आप उस सेबम को भी देखेंगे जो झुकाव देगा।
  • 3
    यदि आप ब्लेड का उपयोग करने में सक्षम हैं, तो आप सफेद अंक भी निकाल सकते हैं। सबसे पहले आपको दोष लगाने के लिए त्वचा को काट देना होगा। फिर आपको अंगूठी के दूसरे छोर पर रिंग डालनी है, ताकि सफेद डॉट बीच में सही हो। इसलिए आपको एक निश्चित दबाव लागू करते समय बाएं और दाएं को निकालने वाला ले जाना होगा। कूप को ब्लॉक करने वाली सामग्री बाहर आ जाएगी।
  • यदि आपको ब्लेड का उपयोग करने का कोई डर है, तो आपको एक सौंदर्य या त्वचीय उपचार (हमेशा सक्षम और अनुभवी लोगों को सौंपा गया) में निवेश करना चाहिए। अन्यथा आपकी ओर से कोई गलती निशान में बदल सकती है।
  • 4
    रक्तस्राव का ख्याल रखना कुछ मामलों में निकासी के बाद त्वचा थोड़ी कम हो जाती है। रक्त को अवशोषित करने के लिए धुंध के साथ धीरे-धीरे चोंचते रहें यदि आप पूरी प्रक्रिया सही ढंग से करते हैं, तो खून बहना कुछ सेकंड से अधिक समय तक नहीं रहना चाहिए।
  • 5
    यह प्रक्रिया इलाज क्षेत्र कीटाणुरहित होने से समाप्त होती है। यदि आप संक्रमणों को रोकने में बहुत सावधान रहना चाहते हैं, तो त्वचा को साफ करने के लिए शराब में भिगोकर अन्य कपास झाड़ियों का उपयोग करें, जो कि अब मुँहासे से मुक्त है आपको इसे संचय करने से पहले चिमटा निकालने की आवश्यकता भी होगी। याद रखें कि स्वच्छता और स्वच्छता के लिए समर्पित हर देखभाल और प्रयास मुँहासे के खिलाफ लड़ाई में एक बड़ी सफलता में बदल जाएगा।
  • टिप्स

    • यदि आप कई मिनट के बाद आसानी से ब्लैक स्पॉट नहीं निकाल सकते हैं, चेहरे के लिए भाप उपचार दोहरा सकते हैं या यह सुनिश्चित करने के लिए गर्म कपड़े का उपयोग कर सकते हैं कि छिद्रों को बचने के लिए पर्याप्त अवरुद्ध हो

    चेतावनी

    • कभी भी अपनी उंगलियों का उपयोग करने के लिए pimples या blackheads को कुचलने, क्योंकि आप मवाद के उत्पादन को बढ़ावा देने के द्वारा सूजन या संक्रमण बढ़ जाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com