फेस फेस कैसे इस्तेमाल करें

इस पर एक साफ़ चेहरा

त्वचा को अधिक सुंदर, युवा, चमकदार और स्पर्श करने के लिए नरम बनाने में सक्षम है। सामान्य डिटर्जेंट या साबुन के विपरीत, साफ़ उत्पादों में छोटे ठोस कण या रसायनों होते हैं जो मृत उपकला कोशिकाओं को हटाते हैं और नए लोगों के लिए त्वचा की सूजन के रूप में जाना जाने वाले एक प्रक्रिया के लिए जगह बनाते हैं। चेहरे की साफ़ साफ़ करना बहुत सरल है और यदि सही तरीके से किया जाता है, तो त्वचा को कोई भी नुकसान होने का जोखिम नहीं है। इस उपचार के असंख्य लाभों को देखते हुए, यह आपकी साप्ताहिक सौंदर्य दिनचर्या में शामिल करने के लिए उपयोगी होगा।

कदम

भाग 1
फेस स्क्रब का उपयोग करने के लिए तैयार करें

एक फेशियल स्क्रब चरण 1 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
1
साफ़ करने के लिए पेशेवरों और विपक्षों का मूल्यांकन करें। छूटने के लिए सभी स्किन उपयुक्त नहीं हैं उदाहरण के लिए, रोसेएशिया, उत्तेजक मुँहासे, मौस या हर्पीज से पीड़ित लोगों को उनकी हालत खराब हो सकती है। यदि आपकी त्वचा की विशेष समस्याएं हैं, तो त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें कि आपकी त्वचा के लिए कौन से उपचार सबसे उपयुक्त हैं
  • का प्रयोग करें एक फेशियल स्क्रब चरण 2 का उपयोग करें
    2
    आपकी त्वचा का प्रकार निर्धारित करें. त्वचा की हर श्रेणी अलग-अलग scrubs और कॉस्मेटिक उत्पादों पर प्रतिक्रिया करने के लिए जाता है - इस कारण से विशिष्ट exfoliating उत्पादों रहे हैं। आप शायद पहले से ही जानते हैं कि आपकी त्वचा है साधारण, छिछला हो जाना, तेल का या मिश्रित. अन्यथा आप त्वचा के ऊतकों की जांच करके इसे निर्धारित करने में सक्षम होंगे।
  • सौंदर्य प्रसाधन या अशुद्धियों के सभी निशान हटाने के लिए अपना चेहरा धो लें
  • त्वचा को हवा में सूखा छोड़ दें और आगे बढ़ने से पहले कम से कम एक घंटे की प्रतीक्षा करें।
  • टेंपंस माथे, नाक, ठोड़ी, गाल और एक ऊतक के साथ मंदिरों।
  • अगर कागज त्वचा पर चिपक जाती है, तो इसका मतलब है कि अधिक सेबम है, इसलिए आपकी त्वचा चिकना हो जाती है अन्यथा यह सूखा हो सकता है। अगर "क्षेत्र टी"ठोड़ी, नाक और माथे से बना होता है, वसा होता है जबकि बाकी चेहरे शुष्क होते हैं, आपकी त्वचा मिश्रित होती है।
  • इसके अलावा, सौंदर्य प्रसाधनों के लिए त्वचा अधिक या कम संवेदनशील हो सकती है आम तौर पर, लेकिन हमेशा नहीं, संवेदनशील त्वचा वाले लोग शुष्क या मिश्रित त्वचा की श्रेणी से संबंधित होते हैं। यदि आपके पास अतीत में सौंदर्य प्रसाधन और चेहरे की देखभाल के उत्पादों के लिए विशेष प्रतिक्रियाएं हैं, तो आपके पास संवेदनशील त्वचा हो सकती है तीव्र संवेदनशीलता के मुख्य संकेतकों में शामिल हो सकते हैं: लालिमा, असामान्य चकत्ते, सूजन, खुजली, त्वचा की खुजली और दर्द।
  • एक फेशियल स्क्रब चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपकी त्वचा के प्रकार के लिए सबसे उपयुक्त रगडें चुनें बाजार पर एक्सफ़ोइएटिंग उत्पादों के अधिकांश का संकेत मिलता है कि यह सामान्य, शुष्क, तेलयुक्त, मिश्रित या संवेदनशील त्वचा के लिए उपयुक्त है। किसी भी प्रकार की त्वचा के लिए कुछ स्क्रब उपयुक्त हैं किसी भी मामले में, आपकी त्वचा के प्रकार के अनुरूप संगतता निर्धारित करने के लिए, कुछ दिशानिर्देशों का पालन करना हमेशा अच्छा होता है:
  • खूबसूरत गड्ढों, अखरोट के गोले, बादाम या एल्यूमीनियम ऑक्साइड से बने माइक्रोग्रैनल वाले चेहरे की झुर्रियां तेल की त्वचा के लिए अधिक उपयुक्त होती हैं - और संवेदनशील त्वचा के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
  • प्लास्टिक माइक्रोग्रैन्यूलस या हाइड्रॉक्सी एसिड (अल्फा और बीटा) वाले चेहरे की स्क्व्रब आम तौर पर संवेदनशील या सूखी त्वचा वाले लोगों के लिए उपयुक्त होती है।
  • एक फेशियल स्क्रब चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    रगड को उचित रूप से रखें कुछ exfoliating उत्पादों स्नान में रखा जा सकता है, हमेशा हाथ में है - दूसरों को हालांकि अधिक प्रभावी होते हैं यदि एक शांत और सूखी जगह में संग्रहीत, उदाहरण के लिए बाथरूम कैबिनेट में, कपड़े धोने के दराज में या पेंट्री में रसोई। पैकेज पर दिए गए निर्देशों का पालन करें यदि आपने तैयार किए गए कॉस्मेटिक उत्पाद खरीदे हैं अगर, दूसरी तरफ, आपने स्वयं अपना खुद को साफ़ करने का फैसला किया, नुस्खा के निर्देशों का पालन करें।
  • का प्रयोग करें एक फेशियल स्क्रब चरण 5 का उपयोग करें
    5
    साफ़ साफ़ करने के लिए निर्देशों को पढ़ें और उनका पालन करें। चेतावनियों, संभावित एलर्जी और अन्य चेहरे के उत्पादों के साथ संभव बातचीत के लिए आरक्षित अनुभाग पर विशेष ध्यान दें, यह समाप्ति तिथि भी जांचता है। त्वचा के एक प्रभावी छीलने का प्रदर्शन करते समय, कुछ एक्सफ्वाइएंट में सफाई कार्य नहीं होता है, इसलिए आपको अपना चेहरा सावधानी से धोने के लिए याद रखना चाहिए, इस प्रकार एक आदर्श परिणाम सुनिश्चित करना।
  • भाग 2
    फेस स्क्रब का उपयोग करें

    का प्रयोग करें एक फेशियल स्क्रब चरण 6 का प्रयोग करें
    1
    मोइस्टेन द इन चेहरा त्वचा गर्म पानी के साथ यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो उन्हें एक पूंछ में या एक रोटी में लें। सुनिश्चित करें कि आप अपनी त्वचा को समान रूप से गीला करते हैं एक आदर्श परिणाम के लिए, पानी के तापमान को विनियमित करें ताकि यह गर्म हो लेकिन उबलने न हो, अन्यथा यह त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है
  • एक फेशियल स्क्रब चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    लगभग एक मिनट के लिए चेहरे पर धीरे से मालिश करके साफ़ करें। अपनी उंगलियों के साथ एक छोटी राशि लें और अपने चेहरे और गर्दन पर समान रूप से फैलाएं। अत्यधिक दबाव को लागू न करने के लिए सावधान रहें, अन्यथा आप अनावश्यक और अवांछित लालिमा या क्रैकिंग के कारण जोखिम उठाएंगे। इसके अलावा, आंखों के समोच्च के करीब नहीं मिलता है
  • ध्यान दें कि 60-90 सेकेंड्स से अधिक समय तक त्वचा को रगड़ने से जलन हो सकती है या यह विशेष रूप से संवेदनशील हो सकता है। इसके अलावा, बहुत लंबे समय तक इस जगह को साफ़ न करें।
  • एक फेशियल स्क्रब चरण 8 का उपयोग करें चित्र शीर्षक



    3
    चेहरे की त्वचा को कुल्ला। उत्पाद का कोई भी पता लगाने के लिए इसे ध्यान से धो लें इसे अच्छी तरह से धोने के बाद, त्वचा स्पर्श करने के लिए बेहद चिकनी और नरम हो जाएगी।
  • एक फेशियल स्क्रब चरण 9 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना चेहरा सूखा नरम तौलिया के साथ धीरे-धीरे त्वचा को झुकाएं और आपकी अन्य चरणों में जारी रखें सौंदर्य दिनचर्या.
  • का प्रयोग करें एक फेशियल स्क्रब चरण 10 का उपयोग करें
    5
    हाइड्रेट। यहां तक ​​कि जिनके पास तेल या मिश्रित त्वचा होती है, वे रोजाना इसे हाइड्रेट और पोषण देने में मदद नहीं कर सकते हैं, विशेष रूप से इसे खुजली के साथ निकालने के बाद। मॉइस्चराइजिंग उत्पाद अत्यधिक सेबम उत्पादन का विरोध करते हैं और त्वचा को स्वस्थ और अच्छी तरह से संतुलित रखते हैं।
  • का प्रयोग करें एक फेशियल स्क्रब चरण 11 का प्रयोग करें
    6
    सप्ताह में एक या दो बार से अधिक साफ़ न करें। आपकी त्वचा को हर सुबह नरम और चिकना रखने के लिए आपकी त्वचा को उबालने का विचार आपको लुभा सकता है हालांकि, खुजली का एक बहुत अधिक उपयोग इसके बहुत ही नाजुक कोशिकाओं से वंचित हो सकता है, और इसे लाल, सूजन और दर्दनाक बना सकता है। शुरूआत में हर सात दिन में एक बार छूटना और, अगर आपको लगता है कि यह दूसरी साप्ताहिक उपचार का सामना करने में सक्षम है, तो आप हर 3-4 दिनों में खुजली का उपयोग कर सकते हैं। चेहरे की स्क्रब के संदर्भ में, मॉडरेशन प्रभावशीलता की कुंजी है।
  • भाग 3
    स्क्रब के परिणामों का विश्लेषण करें

    का प्रयोग करें एक फेशियल स्क्रब चरण 12 का शीर्षक
    1
    खुजली के उपयोग के हफ्तों में, त्वचा को बारीकी से मॉनिटर करें प्रभावी एक्साइलेशन को कुछ अनुप्रयोगों के भीतर नरम, चिकनी और अधिक लोचदार बनाना चाहिए। उस मामले में, बधाई हो! आपने अपनी आवश्यकताओं के लिए आदर्श उत्पाद की खोज की है
  • का प्रयोग करें एक फेशियल स्क्रब चरण 13 का शीर्षक
    2
    किसी भी लाली, दाने या खुजली पर ध्यान दें ये ऐसे संकेत हैं जो संभावित एलर्जी या उत्पाद की उच्च संवेदनशीलता दर्शाते हैं। किसी भी अवांछित लक्षणों की उपस्थिति में, आपको तुरंत साफ़ करना बंद कर देना चाहिए और परामर्श के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करने पर विचार करना चाहिए। कुछ मामलों में विशेषज्ञ आपको यह सलाह देने के लिए एक परीक्षा दे सकते हैं कि आपको कौन से पदार्थ से बचना चाहिए।
  • का प्रयोग करें एक फेशियल स्क्रब चरण 14 का शीर्षक
    3
    यदि परिणाम आपको संतुष्ट नहीं करते हैं, तो उत्पाद को बदलने पर विचार करें। आपकी त्वचा की जरूरतों और विशेषताओं के लिए सबसे अच्छा सूट करने वाले एक की पहचान करने से पहले आपको कई प्रयास करने होंगे। धीरज रखो और इसे निरंतर निगरानी रखने के लिए याद रखें - अंत में आप अपने लिए एकदम सही साफ़ करेंगे!
  • टिप्स

    • हमेशा सबसे महंगे स्क्रब सबसे अच्छा नहीं है, उत्पाद की कीमत और आपकी त्वचा के प्रकार के लिए सबसे उपयुक्त चुनने वाले अवयवों पर अधिक ध्यान दें।
    • यदि आप अपनी त्वचा का ख्याल रखना चाहते हैं, लेकिन अपने पैसे से तैयार किए गए सौंदर्य प्रसाधन खरीदने के लिए खर्च नहीं करना चाहते, तो एक को तैयार करने का प्रयास करें होममेड साफ़ आम उपयोग में प्राकृतिक अवयवों के आधार पर WikiHow पर पूरी तरह से खोज करें, आपको इसके बारे में बहुत सारी सलाह मिलेगी।
    • यदि आपके पास बहुत ही संवेदनशील त्वचा है, तो अपने शरीर के एक छोटे से क्षेत्र में साफ़ करें, उदाहरण के लिए कलाई के अंदर। अवांछित प्रतिक्रियाओं की अनुपस्थिति में, आप इसे अपने चेहरे पर लागू कर सकते हैं

    चेतावनी

    • जब खुजली का इस्तेमाल करते हैं, तो आंखों के समोच्च क्षेत्र से बचें।
    • चेहरे की त्वचा को एक हफ्ते में या दो बार से ज्यादा नहीं निकालना।
    • एलर्जी प्रतिक्रियाओं के मामले में या यदि त्वचा विशेष रूप से संवेदनशील हो, तो अपमानजनक उत्पाद का उपयोग करना बंद करें और त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें
    • पैकेज पर दिए निर्देशों और चेतावनियों को ध्यानपूर्वक पढ़ें: कुछ कॉस्मेटिक उत्पाद दूसरों के साथ नकारात्मक रूप से बातचीत करते हैं।
    • त्वचा को बहुत मुश्किल या बहुत लंबा नहीं रगड़ें, अन्यथा यह लाल या क्षतिग्रस्त हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com