घर में ब्लैक हेयर स्वाभाविक रूप से हल्का कैसे करें

काले बाल खूबसूरत हैं, लेकिन कभी-कभी आपको परिवर्तन की आवश्यकता होती है। अगर आपने उन्हें घर पर हल्का करने की कोशिश करने का फैसला किया है, तो आप विभिन्न विकल्पों के बीच चयन कर सकते हैं। इस लेख में सुझाए गए एक-टू-ट्यून-टिंट या प्राकृतिक तत्वों में से एक का उपयोग करते हुए, आप नरम प्रकाश को प्राप्त करेंगे। इसके बजाय, पूरी तरह से नज़रिए को बदलने के लिए, आपको उनको अलग करना होगा। दोनों ही मामलों में, जानने के लिए जारी रखें कि कैसे करें और अपने दोस्तों से तारीफ प्राप्त करने के लिए तैयार करें।

कदम

विधि 1

अपने बाल डाई
छवि का शीर्षक, हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल घर पर चरण 1
1
यदि आप लाल या भूरे रंग के हाइलाइट्स प्राप्त करना चाहते हैं, तो एक गर्म रंग चुनें। यदि आपका बाल काला है, तो अपने प्राकृतिक रंग की तुलना में कुछ हल्का रंगों की छाया चुनें, जब तक कि आप उनको पहले अव्यवस्था नहीं देना चाहते। एक मौलिक भिन्न परिणाम तक पहुंचने की कोशिश न करें, एक गहरे भूरे रंग के रंग का प्रयास करें। आम तौर पर काले बाल अपने आप में बहुत ही तांबा और लाल प्रतिबिंब हैं
  • यदि आप तांबे के भूरे रंग के रंग को प्राप्त करना चाहते हैं, तो इस रंग का रंग चुनें। यह आपके बालों की स्पष्ट प्राकृतिक प्रतिबिंबों को उजागर करेगा जिससे आप को आप चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक, हल्का स्वाभाविक रूप से ब्लैक रंग वाला हेयर होम होम पेज 2
    2
    एक ठंडा रंग चुनें, अगर आपको लाल प्रतिबिंब पसंद नहीं है यदि आपके लिए तांबे के टन नहीं हैं, तो अपने बालों में से प्राकृतिक की तुलना में एक ठंडा रंग का चयन करें। इस तरह वे लाल या तांबा प्रतिबिंबों के बिना स्पष्ट होंगे।
  • चित्र जिसका शीर्षक हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल घर पर है चरण 3
    3
    डाई से अपनी त्वचा और सतहों को सुरक्षित रखें अपने बालों को हल्का करना शुरू करने से पहले, कुछ सावधानियों को लेना महत्वपूर्ण है रंग त्वचा और कपड़ों पर दाग सकते हैं दस्ताने की एक जोड़ी पहनें और अपने कंधों को एक पुराने तौलिया के साथ कवर करें ताकि आपके कपड़े दाग से बचा जाए।
  • छवि शीर्षक से हल्की स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल घर पर चरण 4
    4
    रंगीन ट्यूब की सामग्री के साथ डिटेक्टर दूध मिलाएं। कई किट "इसे स्वयं करो" वे दो उत्पादों को मिलाकर एक बुल और एक प्लास्टिक ब्रश के लिए उपयोगी होते हैं। जब तक वे अच्छी तरह से मिश्रित नहीं हैं हलचल। आम तौर पर सही अनुपात 1: 1 है, लेकिन शुरू होने से पहले पैकेज पर दिए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। प्रत्येक कॉस्मेटिक घर के लिए सटीक खुराक भिन्न हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक में हल्की स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल घर पर चरण 5
    5
    चार वर्गों में बाल अलग करें क्लासिक आधे रास्ते रेखा से शुरू करें, जो सामने से शुरू होता है और नीप तक जाता है। दूसरे उपखंड को एक कान से दूसरे तक जाना चाहिए रबर के बैंड और कपड़े का प्रयोग करें ताकि प्रत्येक के अलग-अलग बालों के चार हिस्सों को पकड़ सकें।
  • छवि का शीर्षक, हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल, गृह चरण 6
    6
    टिंट को एक बार में एक अनुभाग पर लागू करें सिर के पीछे से उनसे शुरू करो और माथे की तरफ बढ़ें। अनुभाग के शीर्ष पर प्रारंभ करें और एक बार में लगभग 1 सेमी चौड़ी बालों के क्षेत्र में डाई लगाने के लिए किट के साथ दिए गए ब्रश का उपयोग करें। एक दूसरे के बाद एक छोटे से क्षेत्र पर मिश्रण वितरण जारी रखें जब तक कि आप पहले खंड समाप्त नहीं कर लें उस समय अगले खंड पर जाएं
  • छवि शीर्षक से हल्की प्राकृतिक ब्लैक रंग की हेयर होम पर चरण 7
    7
    आवश्यक समय के लिए डाई को छोड़ दें इसे आमतौर पर 30-35 मिनट लगते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशों का संदर्भ लें कि आप सही तरीके से कार्य करते हैं टिंट अपना काम करता है, जबकि एक मनोरंजन खोजें
  • चित्र जिसका शीर्षक हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल है गृह चरण 8
    8
    गर्म पानी के साथ अपने बाल कुल्ला। धीरे से उन्हें अपनी अंगुलियों से मालिश करें, ताकि रंग अधिक आसानी से हो जाए। जारी रखने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपका बाल पूरी तरह से साफ है - आप यह जांच कर कर सकते हैं कि पानी या टब के नीचे गिरने वाला पानी पूरी तरह से स्पष्ट है।
  • 9
    हमेशा की तरह शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करें रंग को पूरी तरह से हटाने के लिए लंबे समय तक अपने बालों को धोने के बाद, धो लें और सामान्य रूप से इसे हाइड्रेट करें। यदि एक पोस्ट-उपचार उत्पाद युक्त एक पेटी भी रंग बॉक्स में मौजूद था, तो निर्देशों का पालन करते हुए इसे लागू करें। जब आप समाप्त कर लेंगे, तो आप परिणाम की प्रशंसा करने में सक्षम होंगे।
  • विधि 2

    प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करें
    चित्र जिसका शीर्षक हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल है गृह चरण 9
    1
    शहद, सिरका, जैतून का तेल और एक मसाला का उपयोग करने की कोशिश करें एक बुल में, 240 मिलीलीटर कच्ची शहद, 480 मिलीलीटर सफेद शराब सिरका, एक चम्मच (15 मिलीलीटर) जैतून का तेल और एक बड़ा चमचा (15 ग्राम) इलायची मिलाएं। जब तक आप एक समानता स्थिरता नहीं है तब तक सामग्री मिश्रण करें तैयार हो जाने पर, इसे अपने बालों पर समान रूप से वितरित करें, फिर एक शॉवर कैप पहनें। पूरी रात के लिए काम करने के लिए सामग्री को छोड़ दें और अगली सुबह शावर में अपने बाल को कुल्ला दें
    • सर्वोत्तम संभव परिणाम प्राप्त करने के लिए, कच्चा अनपैचुरिड शहद का उपयोग करें आप इसे एक ऐसी दुकान में पा सकते हैं जो कार्बनिक और प्राकृतिक खाद्य पदार्थों में माहिर है।
  • चित्र जिसका शीर्षक हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल है गृह चरण 10
    2
    कैमोमाइल की एक प्रेरणा के साथ अपने बाल कुल्ला ढीले कैमोमाइल या पाउलेट का उपयोग करके एक कप तैयार करें, तब तक यह ठंडा होने तक यह गुनगुने हो जाए। उस बिंदु पर, धीरे-धीरे बाल पर डाल दो, फिर आधे घंटे के लिए हवा में सूखने दो। बिछाने के समय के अंत में, हमेशा की तरह शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करें। कैमोमाइल बाल के हल्के प्राकृतिक प्रतिबिंब को उजागर करता है।
  • यह सुबह में उपयोग करने का एक अच्छा तरीका है आप कैमोमाइल का एक कप तैयार कर सकते हैं, इसे अपने बालों पर लागू कर सकते हैं और फिर इसे धो लें क्योंकि आप आमतौर पर बाहर जाने के लिए तैयार होते हैं।



  • चित्र जिसका शीर्षक हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल है गृह चरण 11
    3
    बिकारबोनिट का उपयोग करें जब तक आपको मोटी पेस्ट न मिल जाए, तब तक थोड़ा गर्म पानी में मिला लें। डोस बाल की लंबाई के हिसाब से भिन्न होता है। तैयार होने के बाद, बालों के मिश्रण को वितरित करें, फिर रगिंग और शैंपूंग से पहले 15 मिनट के लिए कार्य करें।
  • छवि का शीर्षक, हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल घर पर चरण 12
    4
    कंडीशनर में कुछ दालचीनी पाउडर जोड़ें। एक मुट्ठी भर मुर्गी के साथ एक चुटकी मिलाएं, फिर इसे एक कंघी या उंगलियों का उपयोग करके बाल पर समान रूप से वितरित करें। उन्हें अपने सिर पर ले लीजिए और एक्सपोज़र टाइम के दौरान शॉवर टोपी पहनें। आदर्श स्थिति शाम को बाम को लागू करने और कुल्ला करने के लिए सुबह तक इंतजार करना है। निम्नलिखित सुबह, शावर के बाद, आपको ध्यान देना चाहिए कि बाल थोड़ा हल्का है।
  • चित्र जिसका शीर्षक हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल घर पर चरण 13
    5
    रूबर्ब का उपयोग करें गर्मियों के दौरान, जब यह मौसम में होता है, तो आप इसे अपने बालों को हल्का करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। 60 ग्राम कीमा बनाया हुआ पौधों को आधा लीटर पानी में डालें, इसे उबाल लें और अंत में तरल पदार्थ को फिल्टर करें। एक बार ठंडा होने पर, अपने बालों पर जलसेक फैलाएं और इसे धोने से पहले 10 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • छवि 14 शीर्षक में हल्की स्वाभाविक रूप से काले रंग की बाल
    6
    पानी और नींबू के साथ अपने बाल हल्का करो आधे लीटर पानी के साथ 250 मिलीलीटर नींबू का रस मिलाएं। बाल पर परिणाम वितरित करें और स्वाभाविक रूप से शुष्क होने के लिए प्रतीक्षा करें। नींबू के रस के लिए धन्यवाद एक हल्का टोन होगा
  • विधि 3

    ब्लीच बालों
    चित्र जिसका शीर्षक हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल घर पर है चरण 15
    1
    चार वर्गों में बालों को कम करें दो सिर के मोर्चे पर और दो पीठ पर, सभी अधिक या कम एक ही। रबर के बैंड और कपड़े का प्रयोग करें ताकि बाल के चार हिस्सों को अलग रखा जा सके।
  • चित्र जिसका शीर्षक हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल है गृह चरण 16
    2
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड के अंदर ब्लीचिंग पाउडर भंग करें। संकुल पर दिए निर्देशों का पालन करें। आम तौर पर, खुद-करो-ब्लीचिंग किट में हाइड्रोजन पेरोक्साइड का एक पायस होता है, ब्लीचिंग पाउडर का एक थैला और कभी-कभी लाटेकस दस्ताने, एक बाउल और आवेदन के लिए एक प्लास्टिक ब्रश। हाइड्रोजन पेरोक्साइड और ब्लीच को बाल के लिए लागू होने से पहले विशिष्ट अनुपातों के संबंध में मिश्रित होना चाहिए। पैकेज में निहित निर्देशों से यह संकेत मिलता है कि उस विशिष्ट किट के मामले में किस अनुपात का उपयोग किया गया था। आम तौर पर अनुपात ब्लीचिंग पाउडर के प्रत्येक भाग के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड पायस के तीन भागों होते हैं।
  • व्हाइटनर से निपटने से पहले दस्ताने पहनें
  • चित्र जिसका शीर्षक हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल है गृह चरण 17
    3
    युक्तियों पर और लंबाई पर मिश्रण लागू करें, लेकिन जड़ों पर नहीं इसे एक समय में बालों के एक भाग पर वितरित करें, लॉक के बाद लॉक करें युक्तियों से शुरू करें और उठो, खोपड़ी से 2-3 सेमी पर रोक दें। जड़ों को अंतिम रूप से प्रक्षालित किया जाएगा, क्योंकि सिर से आने वाली गर्मी यह स्पष्ट कर देगी।
  • वर्दी रंग भरने के लिए आपको बहुत जल्दी आगे बढ़ना होगा। आदर्श प्रक्रिया के इस भाग के दौरान आपकी सहायता करने के लिए किसी पर भरोसा करने में सक्षम होना है।
  • छवि शीर्षक में हल्की स्वाभाविक रूप से काले रंग का हेयर होम होम चरण 18
    4
    जूटों को व्हाइटनर लागू करें बालों के चार हिस्सों पर इसे वितरित करने के बाद, जड़ों पर भी मिश्रण को लागू करने के लिए आपूर्ति की गई ब्रश का उपयोग करें। बालों को उठाने और जड़ों के दोनों तरफ तक पहुंचने के लिए एक पतली संभाल के साथ एक कंघी का प्रयोग करें। सिर के पीछे से शुरू करो और माथे की ओर बढ़ो।
  • सावधान रहें कि सिर की चोली के लिए विरंजन मिश्रण को लागू न करें। त्वचा के करीब के रूप में आप के रूप में प्राप्त करने की कोशिश करें, लेकिन इसे छूने के बिना
  • छवि शीर्षक से हल्की स्वाभाविक रूप से काले रंग का हेयर होम होम चरण 1 9
    5
    ब्लीच को अनुशंसित समय के लिए कार्य करने की अनुमति दें निर्देशों को सावधानी से पढ़ें, यह जानने के लिए कि आपको इसे कब तक छोड़ना है। एक प्लास्टिक बैग में अपने बाल लपेटें और इंतजार करें इस तरीके से आप मिश्रण टपकाव से बचेंगे, अपने कपड़े और आसपास के सतहों को दागने के लिए खतरे में डालेंगे - साथ ही बिजली की प्रक्रिया तेजी से हो जाएगी बालों का रंग हर 4-5 मिनट में देखें ताकि यह कैसे विकसित हो सके।
  • ब्लीचिंग शक्ति लगभग आधे घंटे के बाद बाहर चली जाएगी, इसलिए अब जगह में मिश्रण को छोड़ने के लिए यह पूरी तरह बेकार है। आप रंग के मामले में किसी भी लाभ के बिना बालों को बर्बाद करने के लिए बेकार में जोखिम का जोखिम उठाते हैं।
  • चित्र शीर्षक से हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल घर पर चरण 20
    6
    विरंजन मिश्रण को हटाने के लिए गर्म पानी से बाल कुल्ला। शावर दर्ज करें और उन्हें पानी के नीचे अपनी उंगलियों के साथ धीरे से मालिश करें। यह महत्वपूर्ण है कि जल्दी में न हों, ताकि कुछ अवशेषों को पीछे छोड़ने का खतरा न हो।
  • हाइड्रोजन पेरोक्साइड चरण 1 के साथ ब्लीच अपने बालों का चित्र
    7
    हमेशा की तरह शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करें लंबे समय तक अपने बालों को धोने के बाद, इसे धोकर और हाइड्रेट करें जैसे आप आमतौर पर करते हैं। यदि, दूसरी तरफ, एक पोस्ट-उपचार उत्पाद युक्त एक पवित्र स्थान भी घृणाकट किट में मौजूद था, प्रदान किए गए निर्देशों के अनुसार इसे लागू करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com