कैसे रंगे ब्लैक के बाद ब्राउन बालों को वापस करने के लिए

आपने अपने बालों को काला किया, लेकिन परिणाम आपकी उम्मीदों को पूरा नहीं करता है? थोड़ी देर हो गई क्योंकि आपको काला बाल मिल गए हैं और अब आप भूरे रंग में बदलना चाहते हैं? दुर्भाग्य से, अगर आप पहले काले रंग के रंग को हटा या हल्का नहीं करते हैं, तो आप केवल भूरे रंग का एक नहीं बना सकते हैं एक बार जब आप इसे समाप्त कर देते हैं, तो आप भूरे रंग की छाया चुन सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं। चाहे आपने सिर्फ अपने बालों को ढंकाया है या लंबे समय तक इसके लिए इंतजार कर रहे हैं, ऐसे कुछ तरीके हैं जो आप काले से भूरे रंग के लिए जाने की कोशिश कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

शैम्पू के साथ टिंट को निकालें
छवि डाई ऑय हेयर ब्राउन आफ द इज़ हैस डाइडे ब्लैक स्टेप 1
1
सही उत्पाद खरीदें दो प्रकार के शैम्पू हैं जो आपके बालों से रंग को खत्म करने में आपकी मदद करेंगे। चमकदार शैंपू उन पदार्थों में समृद्ध है जो रंगों को उजाड़ते हैं, और यहां तक ​​कि वे जो विरोधी विरोधी हैं वे रंग को खत्म करने में सहायता करते हैं। ये उत्पाद आपको अपने बालों से रंग डाउनलोड करने की अनुमति देते हैं, ताकि वे मूल रंग पुनर्प्राप्त कर सकें। आप रंगे बालों के लिए एक गैर-विशिष्ट कंडीशनर भी खरीद सकते हैं। इस तरह, आप स्टेम को नुकसान पहुंचाने से बचेंगे, लेकिन आप रंग को आसानी से समाप्त करने में सक्षम होंगे।
  • रंगीन बालों के लिए एक गैर-विशिष्ट शैम्पू खरीदना सुनिश्चित करें: एक सरल, लेकिन स्टेम की स्थिरता के लिए उपयुक्त चुनें। उद्देश्य रंग को खत्म करना है, इसलिए आपको रंग की रक्षा नहीं करनी है
  • छवि डाई ऑय हेयर ब्राउन आफ द इज़ हैस डाइडे ब्लैक स्टेप 2
    2
    साबुन अपने बाल बाथरूम में बैठो और अपनी गर्दन के चारों ओर एक तौलिया लपेटो। अपने बालों को गर्म पानी से मिलाकर बालों के रोम खोलने के लिए आप बर्दाश्त कर सकते हैं। बालों पर शैम्पू की मालिश करें, यह खोपड़ी से समाप्त होने तक फोम बनाते हैं। सुनिश्चित करें कि उत्पाद पूरी तरह से जड़ों और लंबाई को कवर करता है, ताकि रंग समरूप रूप से दूर हो जाए सिर को साबुन बनाने और शैंपू लगाने के दौरान, अतिरिक्त फोम निकाल दें
  • फोम काले रंग को खत्म करना चाहिए सुनिश्चित करें कि यह आपकी आंखों में समाप्त नहीं होता है
  • इस कदम के दौरान अपने सिर को अच्छी तरह से मालिश करने के लिए याद रखें। बाल जितना संभव हो उतना शैंपू लेना चाहिए।
  • छवि डाई ऑय हेयर ब्राउन आफ द इज़ हैस डाइल्ड ब्लैक स्टेप 3
    3
    अपने बालों को गर्म करें अब जब आपके बाल शैम्पू से संतृप्त हो जाते हैं, तो इसे एक शॉवर टोपी या एक प्लास्टिक बैग के साथ कवर करें। हेयर ड्रायर लें और इसे समान रूप से गर्मी। यह सुनिश्चित करते हुए करें कि आप हेडफोन सामग्री पिघल नहीं करते हैं। एक बार जब आप अपने पूरे सिर से निपटा लेते हैं, तो शैम्पू को 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • यदि आपके बालों के लिए पर्याप्त समय है, तो आपको इसे अलग-अलग किनारों में विभाजित करने की जरूरत हो सकती है और उन्हें पिलर के साथ चुनना पड़ सकता है ताकि वे सभी स्नान कैप में फिट हो सकें।
  • डाई ऑय हेयर ब्राउन आफ द इज़ हस बीन डाइडे ब्लैक स्टेप 4 नामक छवि
    4
    कुल्ला और दोहराना 20 मिनट बीत जाने के बाद, अपने बालों को अच्छी तरह से कुल्ला एक और थोड़ा शैम्पू लें, अपने सिर को साबुन दें और इसे 2 बार अधिक कुल्ला दें। यह रंग अणुओं की किसी भी अधिकता को हटाने में कार्य करता है, जो धुलाई और सुखाने की प्रक्रिया के दौरान पिघला हुआ है। गर्मी और इन चरणों के बीच प्रतीक्षा करने की कोई जरूरत नहीं है।
  • डाई ऑय हेयर ब्राउन आफ द इज़ हस बीन डाइडे ब्लैक स्टेप 5
    5
    कंडीशनर को लागू करें और अपने बालों को सूखें। जड़ों से समाप्त होने तक बाम के बाल को कवर करें हेयर ड्रायर लें और अपना पूरा सिर फिर से गरम करें उत्पाद 25-30 मिनट के लिए जगह छोड़ दें। फिर, ताजे पानी के साथ अच्छी तरह से कुल्ला
  • सुनिश्चित करें कि आप इस चरण को नहीं छोड़ते हैं। ये शैंपू बाल से सीबम हटाते हैं और इसे नाजुक और सूखी छोड़ देते हैं प्रक्रिया के दौरान हुई किसी भी क्षति को सुधारने में मदद करने के लिए तुरंत कंडीशनर को लागू करें।
  • डाई ऑय हेयर ब्राउन आफ द इज़ हस बीन डाइड ब्लैक चरण 6
    6
    दोहराएँ। पहले उपचार के बाद, बालों को दिखने में हल्का होना चाहिए, और काला कम तीव्र होगा आप अपने प्राकृतिक रंग की सूचना भी शुरू कर सकते हैं, जो आपने उन्हें रंगाई करने से पहले किया था। पहले प्रयास के बाद पूरी तरह से काले रंग को हटाने में सक्षम होने की संभावना नहीं है, इसलिए आपको प्रक्रिया को दोहराना पड़ सकता है एक बार जब रंग काफी स्पष्ट होता है, तो इसे अपनी पसंद के एक भूरे रंग के साये के साथ डाई।
  • कम से कम एक दिन का एक उपचार और दूसरे के बीच में ब्रेक लेने की कोशिश करें।
  • यह विधि स्वाभाविक रूप से काले बाल हल्का नहीं होगा। शैंपू केवल कृत्रिम रंग निकालते हैं
  • विधि 2

    किट के साथ टिंट निकालें
    डाई ऑय हेयर ब्राउन आफ द इज़ हस बीन डाइडे ब्लैक स्टेप 7
    1
    रंग को निकालने के लिए एक किट चुनें बाजार में रंग को खत्म करने के कई डिज़ाइन किए गए हैं। कुछ लोगों को बाल हल्का करने, दूसरों को रंग हटाने के लिए डिजाइन किया गया है। आप को पसंद करते हैं या लगता है कि वह आपकी विशिष्ट जरूरतों के लिए उपयुक्त है।
    • कुछ उत्पादों को रंग निकालने के लिए पेरोक्साइड पर आधारित होते हैं, जबकि दूसरों में डिक्लोरेंट होते हैं
    • ध्यान रखें कि ये उत्पाद आपके प्राकृतिक रंगों में काला नहीं बदलेगा एक बार जब आप उनका उपयोग कर लेंगे, तो आपके बाल शायद नारंगी या पीले हो जाएंगे
  • डाई ऑय हेयर ब्राउन आफ द इज़ हस बीन डाइडे ब्लैक स्टेप 8
    2
    रंग को हटाने के लिए उत्पाद को लागू करें पैकेज में 2 बोतलें हैं: एक पाउडर और एक उत्प्रेरक। काला को खत्म करने के लिए आपको उन्हें मिश्रण करना है - एक बार जब आप एक समान स्थिरता प्राप्त करते हैं, बाल पर समाधान लागू करें (उन्हें पूरी तरह से गर्भवती करना सुनिश्चित करें)। एक शॉवर टोपी पहनें और 15 से 60 मिनट की प्रतीक्षा करें।
  • यदि आपके पास मोटे या लंबे बाल हैं, तो आपको एक से अधिक उत्पाद बॉक्स की आवश्यकता हो सकती है
  • चूंकि इसमें पेरोक्साइड होता है, इसलिए इस समाधान में एक अप्रिय गंध होता है। बाथरूम के हवाले करना और कपड़े पहनना सुनिश्चित करें जो आप समस्याओं के बिना बर्बाद कर सकते हैं।
  • पैकेज पर दिए गए निर्देशों के अनुसार आपको हमेशा उत्पादों को मिश्रण करना चाहिए।
  • छवि डाई ऑय हेयर ब्राउन आफ द इज़ हैस डाइडे ब्लैक स्टेप 9



    3
    कुल्ला और कंडीशनर को बालों पर लागू करें। एक बार इंतजार खत्म हो गया है, बालों से पूरी तरह से उत्पाद कुल्ला। जब आप इसे पूरी तरह से समाप्त कर देते हैं, तो पेरोक्साइड की वजह से किसी भी क्षति को कम करने के लिए गहराई से मॉइस्चराइजिंग उपचार का उपयोग करें। कंडीशनर कुल्ला और बाल सूखा दो। अब, उन्हें भूरे रंग के रंगे होने के लिए पर्याप्त रूप से स्पष्ट होना चाहिए, जिसे आप पसंद करते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप इस उत्पाद का सावधानीपूर्वक उपयोग करें इसमें शामिल रसायन डिस्कोलाइज़र के रूप में आक्रामक नहीं हैं, लेकिन स्टेम पर उनका नकारात्मक प्रभाव हो सकता है। यदि आपके बाल पहले से नाजुक या सूखे हैं, तो इस उपचार की कोशिश करने से पहले इसे पोषण करना सुनिश्चित करें।
  • विधि 3

    विटामिन सी के साथ टिंट निकालें
    डाई ऑय हेयर ब्राउन आफ द इज़ हस बीन डाइडे ब्लैक स्टेप 10 नामक छवि
    1
    सामग्री प्राप्त करें इस विधि के लिए आपके पास एक टैबलेट, कैप्सूल या पाउडर के रूप में विटामिन सी उपलब्ध होना चाहिए। आपको अपने पसंदीदा शैम्पू, एक कंघी, एक तौलिया और एक शॉवर टोपी की बोतल की जरूरत है।
    • अगर आपके पास कैप्सूल है, तो आपको विटामिन सी पाउडर निकालने के लिए उन्हें खोलना चाहिए। यदि आपके पास एक टैबलेट है, तो आपको इसे पाउडर लेने के लिए पीसने की आवश्यकता है। आप हाथ से इसे कर सकते हैं, एक मिल या ब्लेंडर के साथ।
  • छवि डाई ऑय हेयर ब्राउन आफ द इज़ हैस डाइडे ब्लैक स्टेप 11
    2
    एक समाधान बनाएं आपको शैम्पू के साथ विटामिन सी का मिश्रण करना होगा गैर-धातु कटोरे में विटामिन सी का 1 बड़ा चमचा उपाय। शैम्पू के 2 चम्मच जोड़ें अच्छी तरह से हिलाओ, एक मोटी समाधान बनाने यदि यह बहुत तरल पदार्थ है, तो उसे मोटा होना अधिक विटामिन सी जोड़ें।
  • यदि आपके पास लंबे या मोटे बाल हैं, तो आपको खुराक को दोगुना करना या तिगुना करना पड़ सकता है। आपको समाधान के साथ अपने बालों को पूरी तरह से गर्भवती करने के लिए पर्याप्त उत्पाद की आवश्यकता है।
  • डाई ऑय हेयर ब्राउन आफ द इज़ हस बीन डाइडे ब्लैक स्टेप 12
    3
    साबुन अपने बाल बाथरूम में बैठो और अपनी गर्दन के चारों ओर एक तौलिया लपेटो। गर्म पानी से अपने बालों को अच्छी तरह से गीला करें और इसे टपकाव से रोकने के लिए निचोड़ लें। समाधान लें और जड़ों से समाप्त होने तक बालों को साबुन लगाना शुरू करें। कंघी का प्रयोग सभी बालों पर समरूपता फैलाने के लिए करें एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि आपने उन्हें पूरी तरह से कवर किया है, तो उन्हें एक शॉवर कैप में उठाएं। एक घंटे के लिए छोड़ दें
  • यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो कैप लगाने से पहले ताक के साथ ताले उठाएं, ताकि आप उन्हें पकड़ सकें।
  • डाई ऑय हेयर ब्राउन आफ द इज़ हस बीन डाइडे ब्लैक स्टेप 13
    4
    कुल्ला, कंडीशनर और दोहराने को लागू करें। एक घंटे के बाद, सिर से सभी समाधान निकालने के लिए बालों को अच्छी तरह कुल्ला। उन्हें सूखा छोड़ दें एक बार वे पूरी तरह से सूख रहे हैं, प्रक्रिया के दौरान खो जाने वाले जलयोजन को कम से कम आंशिक रूप से ठीक करने में सक्षम होने के लिए एक विशेष उपचार तैयार करें। यदि आपके पास काले रंग के अवशेष हैं, तो कुछ दिनों बाद इस प्रक्रिया को दोहराएं। एक बार जब आप पूरी तरह से इसे खत्म कर देते हैं, तो आप इसे भूरे रंग के रंग में डालेंगे।
  • फिर से कोशिश करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके बालों में बहुत समय हो। विटामिन सी एसिड उन्हें नुकसान के लिए कमजोर बना देता है, इसलिए इंतजार करने से प्रक्रिया को दोहराए जाने से पहले स्टेम प्राकृतिक सेबम को पुनर्प्राप्त करने की अनुमति मिलती है।
  • विधि 4

    अन्य समाधान
    डाई ऑय हेयर ब्राउन आफ द इज़ हैस डिनाइड ब्लैक स्टेप 14
    1
    हेयरड्रेसर पर जाएं अगर आपको घर में भारी बदलाव करने का विचार नहीं है, तो आप हमेशा ब्यूटी सैलून में एक विशेषज्ञ से परामर्श कर सकते हैं। रंगीन देखभालकर्ताओं को बालों की देखभाल और रखरखाव के बारे में बहुत कुछ पता है, और आपसे ये बताएंगे कि रंग की समस्याओं से कैसे निपटें। यह विशेषज्ञ आपके बाल प्रकार, किसी भी समस्याएं और एक केशिका उपचार निर्धारित करने में सक्षम होंगे जो आपको न्यूनतम क्षति के साथ वांछित रंग देगा।
    • यह समाधान आर्थिक नहीं है, इसलिए इसमें शामिल लागतों पर ध्यान देना है। आपको अपने बाल से रंग निकालना होगा और फिर उसे सुधारना होगा, इसलिए आपको दोनों उपचार का भुगतान करना होगा।
  • डाई ऑय हेयर ब्राउन आफ द इज़ हस बीन डाइडे ब्लैक स्टेप 15
    2
    हेयरड्रेसर के लिए स्कूल जाने की कोशिश करें यदि आप बजट परीक्षण वाले पेशेवर उपचार की तलाश कर रहे हैं, तो अपने शहर में हेयरड्रेसर के लिए एक स्कूल की तलाश करें। छात्रों को एक क्लासिक सैलून की तुलना में काफी कम लागत पर उपचार प्रदान करते हैं, और वे आमतौर पर अपने बालों के साथ एक महान काम करते हैं हालांकि, उनका प्रशिक्षण अभी भी चल रहा है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि वे आपके अनुरोध को समझने के लिए आप क्या कदम उठाएंगे।
  • डाई ऑय हेयर ब्राउन आफ द इज़ हैस बीन डाइडे ब्लैक स्टेप 16
    3
    प्रतीक्षा करें। यदि इन विधियों में से कोई भी आपको काम या मज़बूत नहीं करता है, तो आप हमेशा तक इंतजार कर सकते हैं जब तक कि ब्लैक ब्राउन बालों को डाई करने के लिए पर्याप्त नहीं है। इस प्रक्रिया को एक लंबा समय लग सकता है, लेकिन यह प्रभावी है लुप्त होती की गति बढ़ाने के लिए आप रंगे बालों के लिए एक गैर-विशिष्ट उत्पाद के साथ हमेशा शैम्पू कर सकते हैं। एक बार जब वे पर्याप्त रंग फेंक देते हैं, तो आप उन्हें अपनी पसंद के रूप में सुधार सकते हैं।
  • टिप्स

    • कई मलिनकिरण सलाह देते हैं, लेकिन बाल के लिए यह एक अत्यंत हानिकारक प्रक्रिया है। यदि संभव हो, तो इस समाधान से बचने का प्रयास करें।
    • जैसा कि आप रंग और टिंट हटाने की प्रक्रिया के माध्यम से जाते हैं, अपने बाल को मजबूत करने के लिए समय निकालें और लगातार, गहरा पौष्टिक उपचार करें। जब बाल कुछ तनाव से गुजरते हैं, जैसे रंग, वे तोड़ने का जोखिम चलाते हैं।
    • जिस पद्धति पर आप अपने बालों का रंग डालें या बदलते हैं, वह स्टेम की स्थिति से निर्धारित किया जा सकता है। यदि यह क्षतिग्रस्त है, तो याद रखें कि रंग बदलने से इसे और भी अधिक नुकसान होगा। यदि यह स्वस्थ है, तो आपको तनाव पर विचार करना चाहिए कि ये उपचार लाएगा।
    • अगर आपने अर्ध-स्थायी उत्पाद के साथ अपने बाल काले रंग का रंग दिया है, तो रंग स्थायी रंगों की तुलना में अधिक आसान होगा। बालों को डाई जाने वाली प्रारंभिक उपचार जितना अधिक तीव्र होता है, उतना ही मुश्किल होता है कि वह काले रंग को खत्म कर दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com