कैसे एक ब्लैक डायमंड खरीदें

आज के जौहरी में ब्लैक डायमंड्स नंबर 1 हीरे बन गए हैं, अन्य सभी प्रकार के हीरे को पार करते हुए। क्या यह रहस्य है कि काले रंग का रंग आता है? काले हीरे के गठन के सिद्धांतों के साथ बहुत कुछ करना है - अक्सर काले हीरे सुपरनोवा से जुड़े हुए हैं! लगभग दस साल पहले काले हीरे सस्ते थे, क्योंकि ज्यादातर कलेक्टर और शोधकर्ता बहुत दिलचस्प नहीं थे। हाल ही में, हालांकि, नवीनतम विज्ञापन अभियान उन्हें सामने लाए हैं, और इसलिए कीमतें तेजी से बढ़ गई हैं। आज, काले हीरे सफेद हीरे की तुलना में कीमतों पर बेचा जाता है। उन्हें कैसे चुनने के लिए पता करने के लिए लेख पढ़ें

सामग्री

कदम

1
काले हीरे के बारे में कुछ जानें काले हीरे पर क्या जरूरत है यह जानने के लिए बहुत सारे स्रोत उपलब्ध हैं काले हीरे को ही क्रिस्टलाइज्ड कोयले हैं, जैसे कि सामान्य हीरे। काले रंग का निर्धारण या तो अंधेरे घटनाओं द्वारा या विकिरण या तापमान में उतार-चढ़ाव के कारण सफेद हीरे में होने वाले परिवर्तनों द्वारा किया जाता है।
  • एक प्राकृतिक काले हीरे काफी दुर्लभ है और जाहिर है बहुत महंगा है। सबसे काला हीरे कार्बनडाओस नामक अनियमित काले लोगों के रूप में प्रकट होते हैं (पुर्तगाली में काले रंग का अर्थ होता है)। बाजार में आने वाले कई लोग कुछ उपचार के अधीन हैं। बहुमूल्य पत्थरों का उपचार कई शताब्दियों की पुरानी प्रक्रिया है। वास्तव में, यदि यह इसके लिए नहीं था, तो हम अपने रत्नों को इतनी अच्छी तरह से नहीं जानते। एक अनुपचारित तानज़नाइट तंजानि की तरह कुछ भी नहीं दिखता है जो हम जौहरी में पाते हैं!
  • काले हीरे को उस समान काले रंग को प्राप्त करने के लिए इलाज किया जाता है। यह वही है जो बाजार चाहता है, क्योंकि अधिकांश लोग, विश्वास नहीं करते हुए उपस्थिति, प्राकृतिक काले हीरे खरीदना नहीं चाहते हैं। इसलिए कीमतें इतनी ऊंची हैं!
  • 2
    समझने के लिए कौन सी सुविधाएं हैं जिन पहलुओं पर एक काले हीरा गर्व किया जा सकता है, वे अच्छे कट, एक अच्छी तरह से पॉलिश सतह और एक गहन रंग हैं। यहां तक ​​कि अगर इलाज किया जाए, तो एक काला हीरा एक असली मणि है!
  • चार बुनियादी गुणों को जानें सभी हीरे का रंग, कट, स्पष्टता और कैरेट वजन द्वारा न्याय किया जाता है। काले हीरे कोई अपवाद नहीं हैं। काले हीरे का एक साधारण कट (16 पहलू) है। सतहों चिकनी होना चाहिए रंग समान रूप से वितरित स्पष्टता का अर्थ है आच्छादन या खामियों की उपस्थिति। डिग्री एएए, एए +, एए, ए और आई 1 हैं। एएए स्वाभाविक रूप से सबसे अच्छा है एक काले हीरे में चमकदार और झिलमिली सतह होना चाहिए। कैरेट हीरा का वजन है चूंकि काले रंग की घनत्व बहुत अधिक है, इसलिए एक कैरेट काला हीरा एक कैरेट सफेद हीरे की तुलना में कम दिखाई देगा।
  • बाजार पर कई काले हीरे नकली हैं। उन्हें पत्थरों का इलाज किया जाता है या केवल गहरे भूरे या गहरे हरे रंग के हीरे होते हैं। एक हीरे से एक पत्थर के बारे में क्या अलग है? यह कटौती करना कठिन है और बहुत अधिक नाजुक है
  • 3
    एक खगोलीय राशि खर्च करने के लिए तैयार है। नकली विज्ञापनों के लिए देखें ऐसे विवरणों को देखें जो कहते हैं कि हीरा का इलाज नहीं हुआ है या यह जीआईए प्रमाणित है। चमकदार सुंदर अश्वेतों, जो अन्य असामान्य रंगों के रंग हैं, इलाज नहीं किया जाता है।
  • 4
    हीरे की कीमतों की तुलना करें यदि आप काले हीरे खरीदने जा रहे हैं, तो विभिन्न साइटों पर खोज करें कि कौन सा बिक्री के लिए हैं और कीमतों की तुलना करें सावधान रहें क्योंकि खुदरा विक्रेताओं कभी-कभी थोक विक्रेताओं की सूची से हीरों की सूची करते हैं, और एक बार जब आप उन्हें खरीदने के लिए कहते हैं तो इंटरनेट पर दिखाई देने वाले कुछ लोग अब उपलब्ध नहीं हो सकते हैं। वे पहले से बेचा या नियंत्रण के अधीन हो सकते हैं



  • 5
    काला हीरे की जांच करें फाइबर ऑप्टिक प्रकाश के साथ, एक काले हीरे के किनारों को गहरे भूरे रंग के होते हैं
  • 6
    सोचें कि क्या उन्हें सफेद हीरे के साथ गठबंधन करना है या नहीं। अकेले काले हीरे एक बहुत ही मजबूत व्यक्तित्व के लिए ठीक हैं यदि आप अन्य सफेद लोगों के साथ काले हीरे को जोड़ते हैं, तो आप एक और काव्यात्मक स्वर दे सकते हैं और आप दोनों की सुंदरता में वृद्धि करेंगे। परंपरागत और आधुनिक के बीच एक अच्छा संतुलन!
  • 7
    विक्रेता के संदर्भों की जांच करें खरीदने से पहले, कुछ चीजें हैं जिन पर आपको विचार करना होगा शुरू करने के लिए, संघों की जांच करें, सार्वजनिक और पेशेवर संगठनों के साथ क्रेडेंशियल्स जिन्हें यह नामांकित है अगर आप उन्हें आधिकारिक साइट पर नहीं मिल पा रहे हैं तो अपने क्रेडेंशियल्स का पता लगाने का प्रयास करें। सुनिश्चित करें कि आपने फ़ोरम में ग्राहकों की राय की जांच की है।
  • 8
    इंटरनेट पर खरीदें आपके महान आश्चर्य की बात है, इंटरनेट पर काले हीरे खरीदना एक बहुत ही सुखद अनुभव है। आपको कई साइटों पर सर्वोत्तम कीमतों पर अच्छी तरह से कटा हुआ पत्थरों की एक विशाल विविधता मिलेगी। एक सम्मानित गहनों को खोजने के बजाय ऑनलाइन खरीदना आसान है, जिससे आप अपने हीरे की बिक्री, रखरखाव, मरम्मत और सफाई पर भरोसा कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • एक `प्राकृतिक` ब्लैक डायमंड की कीमत बहुत अधिक है। यदि आप एक अनुपचारित काले हीरे चाहते हैं, तो पहले पहाड़ों में इसकी तलाश करें!
    • काले हीरे के सूत्रों और उत्पत्ति में उनके मूल्य के साथ बहुत कुछ नहीं हो सकता है, अन्य रत्नों के विपरीत।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com