कैसे Crespi हेयर फिक्स करने के लिए

बहुत से लोग सूखे, मोटी, फजीले बाल हैं यह समस्या मुख्य रूप से गर्मियों में होती है और मुख्य रूप से घुंघराले बालों को प्रभावित करती है, अधिक झुर्रियों से ग्रस्त होती है और जब समुद्र उच्छेद अलग होती है। इस लेख में आपको फ्रिज से लड़ने और स्वस्थ बालों के लिए कुछ युक्तियां मिलेंगी।

कदम

भाग 1

हेयर केयर उत्पाद का उपयोग करें
फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 1 नामक छवि
1
फ्रिज को नियंत्रित करने के लिए विशिष्ट उत्पादों का उपयोग करें कई ब्रांड फलों को रोकने के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए बल्कम, स्प्रे, पॉलिशिंग और गर्मी-संरक्षण वाले उत्पादों को बेचते हैं। बाल देखभाल उत्पाद (शैंपू और बाम) को प्राकृतिक रूप से संभव के रूप में और सल्फाट्स या खनिज तेल जैसे सामग्रियों से मुक्त करने की कोशिश करना उपयोगी है। उनमें से कुछ अस्थायी रूप से फ्रिज को खत्म करते हैं, जबकि अन्य लंबे समय तक उपयोग के साथ क्रमिक और निश्चित परिणाम प्रदान करते हैं।
  • स्टाइल के बाद सूखे बालों पर स्प्रे या जेल जैसे उत्पादों को लागू किया जाता है। उनके पास एक अस्थायी प्रभाव है, इसलिए वे समय के साथ बालों की संरचना को प्रभावित नहीं करते हैं।
  • आप शैंपू, कंडीशनर या पौष्टिक उपचार जैसे अन्य उत्पादों की भी कोशिश कर सकते हैं। वे गीला बाल पर लागू होते हैं, स्थायी और संतोषजनक परिणाम प्रदान करते हैं। परिवर्तन तत्काल नहीं होगा, लेकिन इसके लायक होगा।
  • फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 2 नामक छवि
    2
    बिना सिलिकेटों के बिना सल्फेट्स और बाल्शम के शैंपू का उपयोग करना सुनिश्चित करें। सल्फ़ेट्स आक्रामक धोने वाले पदार्थ होते हैं जो कि सीबूम को सूखते हैं, जिनके कार्य बाल moisturized रखने के लिए है। सेबम एक चिकना सामग्री है जो खोपड़ी के द्वारा उत्पादित है जो बालों को पोषण करती है और विकास को बढ़ावा देती है। दूसरी तरफ सिलिकॉन, कृत्रिम पदार्थ हैं जो कई बबलों में पाए जाते हैं। बाल को हाइड्रेट करने, एक तरह की फिल्म बनाने और गर्मी जैसे बाहरी एजेंटों से रक्षा करने के उद्देश्य से उन्हें जोड़ दिया जाता है। हालांकि, वे sebum को अपना काम करने की इजाजत नहीं देते हैं, जिससे इस तरह एक खराब फ्रिज हो जाता है।
  • यदि आप सल्फेट्स के बिना एक शैम्पू का उपयोग करते हैं, तो चिंता न करें कि यह फोम नहीं है। आपको पता होना चाहिए कि फोम सल्फाइट द्वारा उत्पन्न होता है जब उत्पाद लागू होता है। अपने बालों को सावधानी से धोने के लिए, शैम्पू को खोपड़ी पर मालिश करें, फिर इसे लंबाई के साथ फिसलने दें (उन्हें सिर के शीर्ष पर जमा करना आवश्यक नहीं है)।
  • यदि आप अपने बाल डाई, अमोनिया के बिना एक उत्पाद का उपयोग करें चूंकि यह उन्हें नुकसान पहुंचाता है, इसलिए यह लहरों को अधिक प्रबल बनाता है।
  • शराब या साइट्रिक एसिड युक्त उत्पादों से बचें, क्योंकि वे केवल बालों को और भी सूखने का कारण बनाते हैं।
  • फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 3 नामक छवि
    3
    घुंघराले बालों के लिए एक विशिष्ट शैम्पू का उपयोग करने की कोशिश करें यदि आपके पास विशेष रूप से फजीरा और सल्फाट्स या सिलिकॉन के बिना उत्पाद अच्छे परिणाम न देते हैं, तो एक शैम्पू और कंडीशनर को घुंघराले बालों के लिए डिज़ाइन किया गया है, निश्चित रूप से अधिक स्थानांतरित या चिकनी की तुलना में झुर्रियों की संभावना है। यह इस कारण से है कि घुंघराले बालों के लिए विशिष्ट उत्पाद आम तौर पर अधिक प्राकृतिक तेल और सामग्री होते हैं जो सामान्य संस्करणों की तुलना में फ्रिज से लड़ते हैं।
  • फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 4 नामक छवि
    4
    शैंपूंग के बाद, फ्रिज़ वाले बालों के लिए एक विशिष्ट उत्पाद लागू करें बिना रबी के उत्पाद अक्सर उपयोग किए जाते हैं कुछ बाल को नम करने के लिए लागू किया जाना चाहिए, दूसरों को सूखे बालों के लिए यदि आपके पास कोई उपलब्ध नहीं है, तो आप सूखे बालों पर एक सामान्य हाथ क्रीम लागू कर सकते हैं। अपने हथेलियों में इसे सामान्य रूप से इसे थोड़ा गीला करके सामान्य रूप से दबाएं, फिर उन्हें अपने बालों पर रख दें। इसे फ्रिज को नियंत्रण में रखने में आपकी सहायता करनी चाहिए।
  • आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार कई बार प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं, लेकिन हमेशा अपने बालों को क्रीम लगाने से पहले अपने हाथों को अच्छी तरह से घिसना याद रखें। सुनिश्चित करें कि आपके हथेलियां केवल थोड़ा नम हैं, उत्पाद के कोई भी दिखाई देने वाले निशान नहीं हैं
  • यदि आप बिना क्रीम को अपने हाथों में रगड़ कर लेते हैं या प्रक्रिया को दोबारा दोहराते हैं, तो आप अपने आप को चिकना बालों के साथ मिलते हैं। इसे सही ढंग से खोने के लिए थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता है
  • भाग 2

    DIY समाधान
    फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 5 नामक छवि
    1
    तेल का उपयोग करें. लंबाई पर देखभाल के साथ मालिश और एक क्रमिक तरीके से फ्रिज का मुकाबला करने के लिए समाप्त होता है। शुरू करने के लिए, बालों को नम करने के लिए एक छोटी राशि को लागू करें, कान के निचले भाग से छोर तक आगे बढ़ें। जड़ों और खोपड़ी के संपर्क से बचें, ताकि बाल वसा नहीं मिल सके। फ्रिजिंग से मुकाबला करने के लिए सबसे प्रभावी तेलों में से कुछ मिठाई बादाम, अरगन, केराटिन, नारियल, मैकादमिया, जैतून और मोरकोनोइल के हैं।
    • तेल पर आधारित एक पौष्टिक उपचार करने के लिए, इसे सिर पर और स्टेम पर ध्यान से लागू करें। इसे पूरी रात के लिए छोड़ दो और सुबह में कुल्ला।
    • आप इन तेल वाले उत्पादों को भी खरीद सकते हैं।
  • फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 6 नामक छवि
    2
    जमीन के 2 चम्मच सरसों के बीज और दूध के 2 बड़े चम्मच मिक्स करें। इस हल के साथ बहुतायत से अपने बालों को भिगोएँ, क्रिंकल किस्में पर ध्यान दें। इसे 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर रगड़ना के साथ आगे बढ़ें।
  • फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 7 नामक छवि
    3
    कोशिश करो एक प्लेट का उपयोग करें. यह मुकाबला लड़ने के लिए निश्चित रूप से प्रभावी है, लेकिन याद रखें कि समय के साथ यह आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है आपको इसे न्यूनतम तक समायोजित करना चाहिए ताकि उन्हें तनाव न लगा सके।
  • जब आप इसे सीधा करते हैं, तो अपने बाल खींचें;
  • थाली की गर्मी से अपने बालों को बचाने के लिए एक विशेष स्प्रे की तलाश करें।
  • फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 8 नामक छवि
    4
    सटन या रेशम के साथ कपास की तकिया को बदलें, जो रात को बाल तकिया को आसानी से पर्ची करने में मदद करता है, फ्रैज को कम करता है। यदि आपके पास विशेष रूप से बड़े बाल हैं, तो रेशम के दुपट्टा का उपयोग करने का प्रयास करें कपास तकिया को बाल से सभी नमी को अवशोषित करने से रोकने के लिए, हर शाम उसे एक रोटी में इकट्ठा करके उचित हाइड्रेशन बनाए रखने के लिए रेशम के स्कार्फ से लपेटो।



  • फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 9 नामक छवि
    5
    स्वस्थ आहार का पालन करें स्वस्थ तेलों में समृद्ध है, जैसे जैतून और नारियल, और सूखे फल जैसे काजू और बादाम स्वस्थ भोजन स्वस्थ बालों को होने के लिए एक शर्त है। बालों की देखभाल करने के लिए विशिष्ट विटामिन भी होते हैं। ये उत्पाद प्रभावी हैं, लेकिन उन्हें प्रयोग करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें। विटामिन बालों को मजबूत करते हैं, इसलिए यह खुर और झुर्रियों के कारण कम हो जाएगा।
  • फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 10 नामक छवि
    6
    विभाजन समाप्त समाप्त करें घर पर या हेयरड्रेसर के पास यदि बालों को नियमित रूप से नहीं निकाला जाता है, तो विभाजन समाप्त हो सकता है, जो पूरे समय में फैले हुए हैं, धीरे-धीरे फ्रिज को बिगड़ते हैं।
  • भाग 3

    क्रेस्पो इफेक्ट को रोकना
    फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 11 नामक छवि
    1
    हर दिन शैंपूंग से बचें, अन्यथा बालों को सीबूम से वंचित किया जाएगा, उन्हें अनुशासित और स्वस्थ होना आवश्यक है। खोपड़ी द्वारा उत्पादित तेल सामग्री फ्रुग का मुकाबला करने के लिए प्रभावी है। शैम्पू एक बार एक हफ्ते में और हर बार जब आप अपने बाल गीला एक कंडीशनर लागू होते हैं। यदि वे तेलयुक्त हैं, तो एक धोने और दूसरे के बीच एक सूखी शैम्पू का उपयोग करें।
    • शैम्पू को सप्ताह में 1-2 बार किया जाना चाहिए, अधिकतम 3
  • फिक्स फ्रिज़ी हेयर स्टेप 12 नामक छवि
    2
    एक पौष्टिक बाम की मदद से जलयोजन के पर्याप्त स्तर बनाए रखें। फ्रिज को रोकने के लिए आवश्यक है अच्छी हाइड्रेटेड बाल पाने के लिए, जगह में जाने के लिए पौष्टिक उत्पाद का उपयोग करने का प्रयास करें। जब तक वे बेहद ठीक न हों, हर बार जब आप उन्हें धो लें, तो इसे 15 से 30 मिनट के लिए काम करने के लिए सुनिश्चित करें। शुक्रज प्रकट होता है जब सूखी, झरझरा बाल हवा में नमी को अवशोषित करते हैं, जिसके कारण स्टेम सूज हो जाता है। यदि बाल्म की एक प्रचुर परत द्वारा संरक्षित किया जाता है, तो यह नमी न अवशोषित करेगा।
  • फिक्स फ्रिज़ी हेयर स्टेप 13 नामक छवि
    3
    अपने बालों को आवश्यक से अधिक स्पर्श न करें यदि आपके पास स्वाभाविक रूप से घुंघराले बालों हैं या घुंघराले बालवाड़ी (अफ्रीकी, उदाहरण के लिए) करने जा रहे हैं, तो उन्हें गीला होने पर छूने की कोशिश न करें, ताकि फ्रॉज को रोका जा सके। नारियल या जैतून का तेल जैसे प्राकृतिक तेल से उन्हें कवर करना भी उपयोगी है। बालों के सामान, जैसे इस्टैस्टिक्स और हेडबैंड, उन्हें खींच सकते हैं और उन्हें फाड़ सकते हैं, उन्हें आगे बढ़ा सकते हैं और उन्हें फ्रिज भी बना सकते हैं। इसलिए सावधानी बरतें जब सहायक उपकरण का उपयोग करना और उनका उपयोग करना।
  • फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 14 नामक छवि
    4
    जब आप शैम्पू, अपने नाखून के साथ कभी अपने सिर को खरोंच न करें। यह आंदोलन जड़ों को फाड़ देगा और बालों को नुकसान पहुंचाएगा, जिससे उन्हें तोड़ने या रफ़ल करने होंगे। धोने के दौरान हमेशा अपनी उंगलियों के साथ मालिश करें
  • फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 15 नामक छवि
    5
    उन्हें सूखी हवा में छोड़ दें हेयर ड्रायर का उपयोग करने से बचें या इसे तौलिया के साथ लपेटें गीले बालों से किसी भी समुद्री मील को खत्म करने के लिए, यदि आवश्यक हो तो विस्तृत दांतेदार कंघी का उपयोग करना सबसे अच्छा है। दांतों के साथ ब्रश या कॉम्ब्स का उपयोग न करें, क्योंकि वे उन्हें तोड़ सकते हैं या फूट कर सकते हैं। आप उन्हें पूरी तरह से सूखे बालों पर धीरे से उपयोग कर सकते हैं। सभी क्रियाएं जो स्टेम को खींचती हैं, केवल एक खराब फ्रिज का कारण बनती हैं
  • मोड़ और एक तौलिया के साथ उन्हें लपेटो मत, अन्यथा आप उन्हें rippled मिल सकता है सीधे या खड़े होकर खड़े होकर अपने सिर पर एक तौलिया लगाने की कोशिश करें, फिर अपने बालों को नरम करने के लिए इसका इस्तेमाल करें उन्हें सख्ती से कभी नहीं रगड़ें, अन्यथा वे दम घुट जाएगी।
  • टेरी तौलिए घर्षण और फ्रिज का कारण बन सकती हैं। बजाय microfiber या 100% सूती शर्ट का उपयोग करने की कोशिश करें
  • हेयर ड्रायर का उपयोग न करें जब भी आप धोएं या बहुत बार करते हैं, अन्यथा गर्मी आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकती है। यदि आपको इसका उपयोग करना है, तो पहले इसे अच्छे 90% के लिए हवा में सूखा देना चाहिए। गर्म हवा की एकाग्रता केवल बालों को निर्जलीकृत और बाढ़ में डालती है, विशेषकर सर्दी में, जब आर्द्रता कम होती है।
  • टिप्स

    • उन्हें ठंडे पानी से धो लें
    • कभी भी तंग-दांतेदार कंघी या ब्रश को गीला करने के लिए ब्रश का इस्तेमाल न करें, अन्यथा आप इसे छोड़कर एक खराब फ्रिज का कारण बन सकते हैं।
    • यदि आप घर से दूर हैं, तो आपके बाल अचानक कर्ल करते हैं, तो चिंता मत करो धीरे से लम्बाई पर argan तेल की एक बूंद वितरित। यदि आपके पास यह नहीं है, तो पानी का उपयोग करें

    चेतावनी

    • तीन से अधिक घंटे के लिए तेल को जगह नहीं छोड़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com