हेयर कंडीशनर कैसे लागू करें

शैम्पू के साथ नियमित रूप से अपने बाल धोने से गंदगी और सेबम के संचय को हटा दिया जाएगा, लेकिन फायदेमंद प्राकृतिक तेल भी स्टाइलिंग टूल का नियमित उपयोग जोड़ना जो गर्मी, रसायनों और प्रतिकूल मौसम की स्थिति का उपयोग करते हैं, आपके बालों को सूखा, फ्रिज और क्षतिग्रस्त कर सकते हैं। बाम के उपयोग के साथ, इन अवांछित विशेषताओं को आसानी से समाप्त किया जा सकता है। बाम के तीन मुख्य किस्में, पारंपरिक एक, धोने के बिना एक और मास्क के रूप पोषण और अपने बालों को नरम करने के लिए अपने प्रयासों को साथ प्रत्येक, कर रहे हैं।

कदम

विधि 1

एक पारंपरिक कंडीशनर का उपयोग करें
1
अपने बालों के प्रकार के लिए सही कंडीशनर प्रकार चुनें एक पारंपरिक कंडीशनर को प्रत्येक धोने पर लागू किया जाना चाहिए, शैम्पू को धोने के तुरंत बाद। बाम के इस प्रकार गर्मी, रसायन, और प्राकृतिक तनाव से क्षति की मरम्मत और पहनने के लिए जो अपने बालों को हर दिन के अधीन है और अच्छी तरह निकलने है करने के लिए कार्य करता है। अपने बालों के विशिष्ट प्रकार के लिए बनाया गया बाम का एक प्रकार चुनें, पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए, एक उत्पाद घुंघराले, घुंघराला, सूखा, क्षतिग्रस्त, पतली, वसा, आदि की जरूरतों के लिए अनुकूल हर प्रकार के बालों के लिए एक बाम है जो फायदे ला सकता है।
  • 2
    अपने बालों को धो लें बौछार दर्ज करें और अपनी सामान्य सौंदर्य दिनचर्या शुरू करें बालों को साफ करने के लिए कंडीशनर को लागू करें, इसलिए पहले सावधानीपूर्वक अपने पसंदीदा शैम्पू के साथ जड़ों और लंबाई की मालिश करें। मुख्य रूप से खोपड़ी को धोने पर ध्यान केंद्रित करें, धोने के दौरान बालों को ढकने के लिए ख्याल नहीं रखिए, जिससे वे टूटने से बचने के लिए समाप्त होने वाले नुकसान को रोकने के लिए
  • 3
    शैंपू कुल्ला हालांकि आपको इस विचार को पसंद नहीं है, यह संभव है कि इसे ठंड के रूप में उपयोग करके पानी का तापमान कम करने की सलाह दी जाती है। गर्म की तुलना में, ठंडे पानी बाल पर सुरक्षित है, और कटनी को बंद करने और टूटने को रोकने में आपकी सहायता करेगा। ठंडे पानी के साथ शैम्पू के सभी निशान निकालें, यदि आप किनारों के माध्यम से अपनी उंगलियों को चलाने के लिए अपने बाल टग नहीं ख्याल रखते हैं। जब बाल एक `चरबी` स्थिरता पर ले जाता है, इसका मतलब है कि सभी शैम्पू को समाप्त कर दिया गया है।
  • 4
    अपने बाल निचोड़ यदि बाल गीला है, तो कंडीशनर का कोई भी प्रकार उन्हें प्रभावी ढंग से नीचे स्लाइड करने से बचने के लिए लपेटने में सक्षम होगा। यदि आपके पास बहुत कम बाल हैं, तो आपको इसे लंबे समय तक निचोड़ने की आवश्यकता नहीं होगी। यदि वे लंबे समय के लिए होते हैं, तो पानी की सबसे बड़ी मात्रा को समाप्त करने के लिए कुछ और क्षणों को समर्पित करें।
  • 5
    कंडीशनर को लागू करें अपने हाथ की हथेली में एक छोटी मात्रा में बल्कम डालो - आवश्यक मात्रा अपने बालों की लंबाई के अनुसार अलग-अलग होती है यदि आपकी ठोड़ी या छोटी तक लंबे बाल हैं तो न्यूनतम राशि से शुरू करें यदि आपके बाल बहुत लंबे होते हैं, तो आपको संभवतः अपने दाल की हथेली को भरने की आवश्यकता होगी इसे समाप्त करने के लिए मालिश, इसे समान रूप से ताले के बीच वितरित करने की कोशिश कर रहा है। बाल्म को मध्य से छोर तक और सिर के पीछे के विभिन्न हिस्सों में लागू किया जाना चाहिए जहां बालों को अधिक झुकाया जाता है। जड़ों और खोपड़ी के पास बाम को लागू करने से रोमियों को रोकना पड़ सकता है, और धीमी बाल विकास और साथ ही सीबम उत्पादन बढ़ सकता है।
  • 6
    कार्य करने के लिए कंडीशनर को छोड़ दें यदि बाम किया जाता है कम से कम तीन मिनट के लिए कार्य करने के लिए नहीं है, क्योंकि अपने बालों के स्वास्थ्य पर शटर गति, बेहतर प्रभाव नहीं देंगे अच्छे परिणाम-लंबे समय तक यह चरण वैकल्पिक है। यदि आप जल्दबाजी में हैं, तो आप इसे लागू करने के तुरंत बाद कंडीशनर कुल्ला कर सकते हैं, हालांकि यह जानकर कि परिणाम सामान्य चमक और कोमलता तक नहीं पहुंच जाएगा। कंडीशनर को लागू करने की कोशिश करें और फिर अपने आप को चेहरे के शरीर की स्वच्छता के लिए समर्पित करें जिससे कि वह अपने सर्वश्रेष्ठ काम करें। फिर, आमतौर पर 5 से 10 मिनट के बाद आप इसे कुल्ला कर अधिकतम लाभ का आनंद उठा सकते हैं।
  • 7
    कंडीशनर कुल्ला यह मानते हुए कि आपने पानी का तापमान सामान्य गर्मी में लाया है, इसे फिर से कम करें और इसे यथासंभव ठंडा बनायें, आप कितना भी संभाल सकते हैं जैसा कि ऊपर उल्लिखित है, बाल के लिए ठंडे पानी स्वस्थ है। बाम को धोने के लिए कुछ मिनट व्यतीत करें - अगर आपके बाल अभी भी `घिनौना` हैं, तो इसका मतलब है कि आपने पूरी तरह से इसे खत्म नहीं किया है। जब आपके बाल चिकनी हो जाएंगे, लेकिन अब फिसलन नहीं होगा, आप इसे निचोड़ कर सकते हैं और फिर शावर से बाहर निकल सकते हैं!
  • विधि 2

    एक कुल्ला मुक्त कंडीशनर का उपयोग करें
    1
    अपने बालों के प्रकार के लिए एक कुल्ला मुक्त कंडीशनर चुनें परंपरागत लोगों की तरह, इन उत्पादों को भी बाल की कई अलग-अलग जरूरतों के लिए तैयार किया गया है। क्रीम और स्प्रे में: बिना रेशम के बल्कम की दो मुख्य किस्में हैं। पहला प्रकार मोटी, लंबे या घुंघराले बालों के लिए अधिक उपयुक्त है, क्योंकि यह थोड़ा ताले का वजन करता है। दूसरा ठीक या सीधे बाल के लिए आदर्श है, लाइटर होने के नाते।
  • 2
    शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करें अपने बालों के सामान्य सौंदर्य नियमानुसार प्रदर्शन करें जैसा कि नाम से पता चलता है, कुल्ला मुक्त कंडीशनर को साफ करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन बालों को नम करने के लिए इसे लागू किया जाना चाहिए। शैम्पू और कंडीशनर को ठीक से लागू करने के लिए पिछले अनुभाग में दिए गए दिशा-निर्देशों का उपयोग करें, फिर अपने बालों को अतिरिक्त पानी निकालने के लिए एक तौलिया के साथ दबाएं।



  • 3
    एक हाथ की हथेली पर क्रीम की एक छोटी सी मात्रा डालो अधिकतर पैक में इसे मध्यम लंबाई और मोटाई के बाल के लिए मटर के बराबर एक खुराक की सिफारिश की जाती है, लेकिन यह राशि व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक होगी। यदि आपको इसकी आवश्यकता होती है, तो आप हमेशा अधिक उत्पाद जोड़ सकते हैं, इसलिए आपको ज़रूरत से कम खुराक से शुरू करें
  • 4
    बाल पर उत्पाद मालिश। थोड़ा इसे पतला करने के लिए पहले इसे अपने हाथों में डाल दें, फिर इसे युक्तियों पर लागू करना शुरू करें पारंपरिक बाम का सवाल है, सबसे अच्छा जड़ों और खोपड़ी capelluto- इसलिए अपने बालों के पुराने और क्षतिग्रस्त हिस्से का इलाज करने के लिए सीमित पहुंच रहा से बचा जाता है, आम तौर पर छोर तक मध्य लंबाई पर रखा।
  • 5
    कंघी अपने बाल कढ़ाई के बिना कंडीशनर को लगाने के बाद अपने बालों को कंघी बनाने के लिए चौकोर दांतेदार कंघी का प्रयोग करें। यह उत्पाद आगे किस्में के बीच वितरित किया जाएगा, जिससे यह कुछ क्षेत्रों में जम जाता है जिससे उन्हें भारी और चिकनाई हो, दूसरों की हानि को सूखा छोड़ दिया जाए।
  • विधि 3

    बाल मास्क का प्रयोग करें
    1
    बालों के लिए एक मुखौटा चुनें प्रत्येक मुखौटा में केवल एक ही उद्देश्य है: एक पुरानी तरह से क्षतिग्रस्त और सूखे बालों की मरम्मत के लिए। इसके लिए, चुनने के लिए कई प्रकार के मास्क नहीं हैं, केवल अलग ब्रांड हैं एक मुखौटा जो अपने बालों और अपने बटुए की जरूरतों को पूरा करने के लिए देखो
  • 2
    अपने बाल गीले गर्म या ठंडा पानी के साथ उन्हें कुल्ला, कूलर यह है। यदि आप चाहते हैं कि आप पहले एक शैंपू का उपयोग करना चुन सकते हैं, लेकिन आपको वास्तव में सभी की जरूरत है नम बाल होना चाहिए। धोने या उन्हें गीला करने के बाद, संभव के रूप में ज्यादा पानी निकालने के लिए उन्हें निचोड़ दें।
  • 3
    मुखौटा लागू करें अपने हाथ से पैकेज से थोड़ा उत्पाद निकालें, और पूरे सिर पर एक मोटी परत लागू करें। युक्तियों पर अधिकांश उत्पाद को ध्यान में रखते हुए, मस्तिष्क को मालिश करने और इसे जड़ें वितरित करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। सावधानी से बड़े किस्में को अलग करें ताकि मुखौटा द्वारा प्रत्येक अनुभाग को अच्छी तरह पोषण किया जा सके।
  • 4
    यह कार्य करने के लिए छोड़ दें आपके चेहरे और कपड़े से अपने बालों को दूर रखने के लिए अपने सिर पर एक स्नान टोपी पहनना मास्क के पैकेजिंग पर विशिष्ट निर्देशों का पालन करें, और जगह में अपना पुनर्गठन उपचार छोड़ दें। आम तौर पर, लगभग 20-30 मिनट की अवधि आवश्यक होगी, ताकि मुखौटा अपने जादू का प्रदर्शन कर सके। यदि आप सौंदर्य उपचार को और बढ़ावा देने के लिए चाहते हैं, तो आप हल्के गर्मी के लिए सेट हेअर ड्रायर की मदद से बाल पर उत्पाद को गर्मी कर सकते हैं।
  • 5
    मुखौटा कुल्ला हेडसेट निकालें, और सबसे ठंडा तापमान पर पानी सेट कर सकते हैं जो आप कर सकते हैं। मुखौटा के किसी भी शेष निशान को हटाने के लिए अपने बालों को सावधानी से धोकर 3-5 मिनट का खर्च करें। जब आपके बाल चिकना हो जाएंगे, लेकिन अब फिसलन नहीं होगा, तो आप तौलिया के साथ अपने बालों को डब कर सकते हैं और फिर इसे सूखा सकते हैं और आप जितना चाहें उसे शैली में डाल सकते हैं।
  • टिप्स

    • प्लेट्स, कर्लिंग लोहा, हेयर ड्रायर, आदि से बचें और हेयर केमिकल्स का उपयोग करें। अन्यथा आप उन्हें नुकसान पहुंचाएंगे और आपको बाम अनुप्रयोगों को और बढ़ाना होगा।
    • कंडीशनर का प्रयोग हर बार जब आप अपने बालों को धोते हैं, तब आपको कोई समस्या नहीं होती है, जब आपको इसे कंघी बनाने की आवश्यकता होती है। खोपड़ी पर खुराक से अधिक मत हो, खासकर यदि आपके बाल आसानी से सूखे हो जाते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com