परिष्कृत व्यक्ति कैसे बनें

परिष्कृत लोग उनकी भव्यता, संयम और विवेक के लिए जाने जाते हैं। यदि आप परिष्कृत करना चाहते हैं, तो आपको किसी अभिजात व्यक्ति की तरह व्यवहार नहीं करना चाहिए, लेकिन एक परिष्कृत छवि को बनाए रखते हुए दूसरों के साथ सम्मान का पालन करना चाहिए। परिष्कृत लोग बुरी आदतों से बचते हैं, जैसे कि उनकी आवाज़ें उठाना, गपशप करना या सार्वजनिक रूप से डकैती करना यदि आप परिष्कृत करना चाहते हैं, तो आपको बस अपने शब्दों और कार्यों में सुरक्षा, संयम और अनुग्रह के अवलोकन पर ध्यान देना होगा।

कदम

भाग 1

एक परिष्कृत तरीके से बात कर रहे
1
इसे ज़्यादा मत करो लोगों को अपनी परिष्कार के साथ हड़ताल करने के लिए आपको तथ्यों की एक सूची को थोपने या पूरे कोरियेर डेला सेरा को उद्धृत करने की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, जब इसे परिष्कृत करने की बात आती है, तो जितना कम हो उतना बेहतर होता है। आपको एक संक्षिप्त और स्पष्ट तरीके से क्या कहना चाहिए, कल्पना के लिए छोटे कमरे छोड़कर मित्रों और अजनबी को तथ्यों और उपाख्यानों के साथ धोखा न दें, या इसे खींचने का प्रयास करें - बल्कि, अपनी राय को संक्षेप में और सुरक्षित तरीके से व्यक्त करें, और दिखाएं कि आप एक परिष्कृत व्यक्ति हैं, जिस पर बात करने के लिए बिना रुके बात करने की आवश्यकता नहीं है।
  • लोगों को प्रभावित करने के लिए आपको लंबी और विस्तृत वाक्य का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है स्पष्ट शब्दों के साथ संक्षिप्त और संक्षिप्त वाक्य आदर्श हैं।
  • आपको खुद को अभिव्यक्त करने के लिए बड़े शब्दों की आवश्यकता भी नहीं है यह बेहतर होगा कि आप सभी को समझ सकें
  • 2
    धीरे चलिए। परिष्कृत लोगों को कभी नहीं जल्दी में, क्योंकि वे पर्याप्त परिष्कृत कर रहे हैं करने के लिए जो कुछ भी वे करना चाहते समय ले लो। खाने के लिए जल्दी मत करो, बहुत तेज़ी से बोलें, और अपने बैग में पागलों की चपेट में मत करो क्योंकि वे पहले से ही जानते हैं कि सब कुछ ठीक हो रहा है। यदि आप परिष्कृत करना चाहते हैं, तो आपको किसी नुकीला तरीके से कदम, बातचीत और व्यवहार के बजाय, एक सुरक्षित और सटीक तरीके से आगे बढ़ना सीखना चाहिए।
  • मौखिक भरने से बचने के लिए, जल्दी से बोलने और "एर ..." और "यह है" ब्रेक भरने के लिए कहने के बजाय, अभ्यास धीरे-धीरे बोलने से पहले और वास्तव में सोचने से पहले सोचते हैं।
  • 3
    शपथ लेने से बचें हालांकि, परिष्कृत लोगों को समय-समय पर चिढ़ आती है, लेकिन वे जनता में शांत रहती हैं। नतीजतन, जब वे पल की गति में अनुपयुक्त चीजों को बदलते हैं या कहते हैं, तो वे शाप से बचते हैं। वास्तव में, वे आम तौर पर सेक्स, मल या अन्य संभावित आक्रामक विषयों के बारे में बात करके अशिष्ट होने से बचते हैं। इसका अर्थ यह नहीं कि उबाऊ होने वाला है, बस क्लासिक आक्षेपों में अशिष्टता का संकेत मिलता है, और परिष्कृत लोग किसी भी कीमत पर उनसे बचते हैं।
  • अगर आप अपना गुस्सा खो बैठते हैं और आप को शाप देते हैं, तो आपको जो भी करना है, वह माफी माँगता है।
  • 4
    माफ़ कर दो, अगर आप भड़का रहे हैं या फाड़ते हैं कोई भी हर समय परिष्कृत नहीं किया जा सकता है, और कभी-कभी हमारे शरीर हमें अवास्तविक ध्वनियों के द्वारा धोखा देते हैं। अगर खाने के बाद बर्ट या गड़बड़ी होती है, लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि यदि आप परिष्कृत करना चाहते हैं तो यह गंभीर नहीं है, कुछ भी नहीं दिखाए जाने के बजाय माफी मांगना है अपने अभिमान को नीचे रखें और इसे करें, और आप समय पर परिशोधन उत्पन्न करेंगे।
  • जाने से पहले एक सरल "क्षमा करें" ठीक है
  • 5
    बोलचाल भाषा से बचें यद्यपि आपको रानी की तरह बात करने की ज़रूरत नहीं है, तो आपको वार्तालापों में बहुत अधिक गड़बड़ी का उपयोग करने से बचा जाना चाहिए, परिष्कृत होना चाहिए। "बेला", "राग" या "यह कैसा है?" जैसे बोलचाल की अभिव्यक्ति से बचें, यदि आप परिष्कृत, सुसंस्कृत और सुशिक्षित व्यक्ति की तरह दिखना चाहते हैं आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले क्षेत्रीय वाक्यांशों या अधिक "पॉप" शब्दों पर ध्यान दें, और जब आप कर सकते हैं, तो आसपास का प्रयास करें। परिष्कृत लोग एक तटस्थ भाषा बोलते हैं, लोकप्रिय शब्दों जैसे "सेफ़ी" या "एलओएल" के आधार पर नहीं।
  • बेशक, अगर आपके आस-पास के सभी लोग बहुत सारी भाषा का प्रयोग करते हैं, तो आप उच्च भाषा का उपयोग करके बहुत ज्यादा ध्यान नहीं लेना चाहते हैं, लेकिन आपको परिष्कृत देखने के लिए जितना संभव हो उतना कठबोली से बचना चाहिए।
  • 6
    अभद्र तर्कों से बचें यदि आप परिशोधित करना चाहते हैं, तो आपको संभावित रूप से आक्रामक चीजों के बारे में बात करना चाहिए, खासकर विभिन्न पृष्ठभूमि वाले लोगों की कंपनी में। याद रखें कि आपके सबसे अच्छे दोस्त के साथ क्या हो सकता है कि एक भीड़ में अच्छी तरह से काम न करें - सेक्स, शरीर के कुछ हिस्सों, बाथरूम जाने, या राजनीति को आक्रामक समझा जाने वाला कोई भी कथन के बारे में बात करने से बचें। यह मानना ​​बेहतर है कि आपके आस-पास के लोग आसानी से नाराज हैं, किसी को मजाक के साथ किसी को चोट पहुंचाने के बजाय, जो आप ने निर्दोष महसूस किया है। परिष्कृत करने के लिए, हालांकि, आप दिलचस्प विषयों के बारे में बात कर सकते हैं, जबकि यह सुनिश्चित कर लें कि किसी को घोटाले न करें।
  • अगर किसी और व्यक्ति के साथ एक अशिष्ट विषय के बारे में चर्चा शुरू हो जाती है जिसे आप के साथ सहज नहीं रहना पड़ता है, तो आप भी बातचीत के लिए आपके लिए अधिक उपयुक्त के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर सकते हैं।
  • बैर रिफाइंड चरण 3 नामक छवि
    7
    बात करने से पहले सोचो परिशोधित लोगों को शायद ही कभी कुछ अप्रिय या आवेगपूर्ण कहें और कुछ गलत कहने के लिए अक्सर माफी नहीं लेना चाहिए, क्योंकि उन्होंने इसके बारे में अच्छी तरह से सोचा था अपनी टिप्पणी के संभावित प्रतिक्रियाओं के बारे में सोचने के लिए पहले ही बात मत करो और रोकें और यदि आपका इरादा स्पष्ट होगा, तो अपना मुंह खोलने से पहले। परिष्कृत लोगों को सचमुच समय देने के लिए उन्हें कहने से पहले शब्द "समाप्त" करने के लिए, ताकि वे लालित्य और अनुग्रह के साथ स्पष्ट कर रहे हैं
  • कुछ भी कहने से पहले, अपने वार्ताकार को देखें और अपनी संभावित प्रतिक्रिया के बारे में सोचें या यदि आप किसी समूह में हैं, अगर निजी तौर पर इसके बारे में बात करना उचित नहीं है।
  • 8
    प्रशंसा करें आप को बधाई देने की ज़रूरत नहीं है जब आपको विश्वास नहीं होता कि यह ठीक दिखता है, लेकिन आपको इसके योग्य होने पर लोगों को विशेष महसूस करने का प्रयास करना चाहिए। तारीफ करने की कला सीखना कठिन है, और जब आप आक्रामक किए बिना किसी व्यक्ति के मुख्य गुणों को कैसे मूल्यवान करते हैं, तो आप पहले से कहीं ज्यादा परिष्कृत दिखने के लिए अपने रास्ते पर रहेंगे। परिष्कृत लोगों को भी विवरण के लिए बहुत ध्यान दिया गया है और जल्दी से नोटिस के नए जवाहरात या कपड़े नोटिस।
  • वास्तव में परिष्कृत देखने के लिए, "ओह हे भगवान, क्या शानदार स्कार्फ!" की तुलना में आप "कभी अधिक सुंदर स्कार्फ नहीं देखा" जैसी कुछ कह सकते हैं।
  • 9
    अपनी आवाज़ को बहुत ज्यादा मत उठाएं परिष्कृत लोगों को पता है कि वे क्या कहते हैं, क्योंकि वे ध्यान से शब्दों को चुना है सुना होगा। बहुत जोर से बात कर रहा है किसान, साथ ही दूसरों के लिए सम्मान की कमी भी। जब आप किसी से बात करते हैं, तो आवाज की टोन को समायोजित करने के बारे में सुनिश्चित करें, और यह सुनिश्चित कर लें कि आपको सुनने के लिए मजबूर करने के लिए पर्याप्त रूप से चिल्लाकर इसे कैप्चर करने के बजाय आपका ध्यान है
  • आपको अपने शोध को साबित करने और साबित करने के लिए लोगों को जोर से नहीं रोकना चाहिए। अपनी बारी की प्रतीक्षा करें यदि आप परिष्कृत करना चाहते हैं
  • भाग 2

    एक परिष्कृत तरीके से व्यवहार करें
    1
    गपशप से बचें परिशोधित लोगों के पास राय है, लेकिन वे किसी दूसरे को खराब रोशनी में रखते हुए स्वयं को अपने लिए रख देते हैं। यदि आप परिष्कृत करना चाहते हैं, तो आपको गपशप से दूर रहना चाहिए, किसी के पीछे बात करना चाहिए या पूछना चाहिए कि दो सहयोगियों या साथी एक साथ हैं या नहीं। इस प्रकार की प्रतिष्ठा के साथ, आपको बिल्कुल भी परिष्कृत नहीं लगेगा - बल्कि, आपको एक अपरिष्कृत और अपरिपक्व व्यक्ति के रूप में देखा जाएगा। वास्तव में परिष्कृत होने के लिए, आपको केवल अनुपस्थित के लिए सकारात्मक बोलना चाहिए।
    • इसके बजाय लोगों की "अच्छी चीज़ों" को कहने की कोशिश करें अनुपस्थितियों पर सकारात्मक टिप्पणियां हमेशा अपने गंतव्य पर पहुंचती हैं।
  • 2
    निंदा करना परिशोधित लोग संघर्ष नहीं करते हैं और समस्याएं पैदा नहीं करते हैं, जब वे किसी चीज़ से सहमत नहीं होते हैं वे फिर भी अपनी राय साझा करने के लिए आरामदायक हैं, लेकिन वे दूसरों को चोट पहुंचाने या श्रेष्ठ होने के लिए ऐसा नहीं करते हैं। यदि आप अपने वार्ताकार के साथ सहमत नहीं हैं, तो आपको उसे अपमान करने से बचने के लिए, अपने आप को विनम्रतापूर्वक व्यक्त करना चाहिए। परिशोधित लोगों को आकर्षक और मैत्रीपूर्ण होना चाहिए, और टोन अप की बजाय वर्तमान का पालन करना चाहिए।
  • यदि आपको दांतों का समाधान करने और जवाब पता करने के लिए कहा जाता है - उदाहरण के लिए, दो मुकदमा, जो यह नहीं जानते कि उद्धरण बाइबिल या शेक्सपियर से है या नहीं - तो यह कहना बेहतर होगा कि आप उत्तर के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, यहां तक ​​कि यह जानने के भी। विवाद को झंझटाने की कोई जरूरत नहीं है।
  • अगर कोई आपको बताने की कोशिश करता है कि आपकी राय बेकार है, प्रतिक्रिया न करें। अपने आप को उस स्तर तक कम न करें और अन्यथा साबित करने के लिए निर्धारित होने के बजाय बातचीत छोड़ दें।
  • 3
    बलात्कार मत करो परिष्कृत लोग सुसंस्कृत और रोचक हैं, लेकिन उन्हें इस बारे में फुसलाना करने की आवश्यकता नहीं है। अगर आपने ट्रफ़ॉट की फिल्मों के हर दृश्य को याद किया या 8 भाषाओं की बात की थी, तो आपको हर किसी को नहीं बताना चाहिए। इसके बजाय, वार्तालाप की प्रतीक्षा करें कि आप अपने हितों को बदलने के लिए अपने वार्ताकारों को अपने ज्ञान के बारे में प्रभावित करने के बजाय उन्हें विश्वास दिलाएं कि आप सिर्फ अपने आप को खींच रहे हैं जब आप जो कुछ जानते हैं उसे साझा करते हैं, किसी विशेषज्ञ की तरह व्यवहार नहीं करते हैं, लेकिन आप जो अनावश्यकता के बारे में जानते हैं, उसके बारे में बात करें।
  • आपको अपने परिणामों में जितना संभव हो उतना अधिक दूसरों को बधाई देना चाहिए, बजाए आपके में बेसक
  • यदि आपने वास्तव में बहुत कुछ हासिल किया है, तो लोग पहले से ही इसे जानते होंगे। अगर आप इसके बारे में बात करते हैं, तो बर्ताव करने के बजाय विनम्र रहें जैसे कि आप जानते थे कि आप अच्छे थे।
  • 4
    वह परिष्कृत लोगों को अक्सर चलाता है यदि आप वास्तव में परिष्कृत करना चाहते हैं, तो समान विचारधारा वाले लोगों के साथ समय बिताना महत्वपूर्ण है। परिष्कृत लोग अन्य लोगों के साथ जाते हैं जिनके साथ वे राजनीति, शराब, यात्रा, अन्य संस्कृतियों, विदेशी फिल्मों, क्षेत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रम और ब्याज के अन्य क्षेत्रों के बारे में बात कर सकते हैं। कई लोगों के साथ समय बिताना न करें जो बातचीत में योगदान करने में सक्षम नहीं हैं, टॉप-पॉप 40 के बाहर संगीत सुनें या फ़ोरम या ओपन स्टूडियो नहीं वाले प्रोग्राम देखें। वे प्रेरक लोगों के साथ दोस्त बनाने और लगातार सुधार करने के लिए प्रोत्साहित करने में सक्षम होते हैं।
  • यद्यपि यह आपकी कंपनी में किसी को पूरी तरह से नज़रअंदाज़ करने के लिए परिशोधित नहीं है, क्योंकि इससे आपको बुरा लग सकता है, आपको उन लोगों के बारे में सोचना चाहिए जो आप करते हैं। यदि आप सोचते हैं कि आप अश्लील, अभिजात वर्ग वाले लोगों के साथ बहुत अधिक समय बिताते हैं, तो आप पर उन नतीजों की समीक्षा करनी चाहिए।
  • बीई रिफाइंड चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    5
    बातचीत एकाधिकार से बचें परिष्कृत लोगों को राजनीति, खेल, खाना पकाने, वाइन और अन्य विषयों के बारे में दिलचस्प राय है, लेकिन वे उबाऊ होने से बचने की कोशिश करते हैं और सारी रात इस बारे में बात करते हैं वे भी लगातार स्वयं के बारे में बात करने से बचते हैं वे अन्य लोगों या महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय मुद्दों के बारे में बात करना पसंद करेंगे आप कितने दिलचस्प हैं, आप कितने दिलचस्प हैं, इसके बावजूद बातचीत के लिए बात करने के लिए परिष्कृत नहीं किया गया है।
  • यदि आप समझते हैं कि आपने एक वार्तालाप पर कब्ज़ा कर लिया है, गियर बदलना और अपने वार्ताकारों से प्रश्न पूछना, उनकी छुट्टियों की योजना से उनकी पसंदीदा टीम को
  • बीआर रिफाइंड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    6
    विनम्र रहें अच्छे व्यवहार से परिशोधन का संकेत मिलता है अच्छा व्यवहार के लिए, आपको अपना मुंह बंद करना, शाप से बचने, अपनी बारी का इंतजार करना, दरवाजे खुले रखना और लोगों को बैठने में मदद करना होगा, और आम तौर पर अयोग्य तरीके से व्यवहार करना होगा। शिक्षित लोगों दूसरों की जरूरतों के प्रति संवेदनशील हैं और सुनिश्चित करें कि दूसरों सहज महसूस कर रहे हैं, वे मेहमानों या वेटर रहे हैं ... लोगों को पूछें कि वे कैसे कर रहे हैं, उनके अंतरिक्ष सम्मान करते हैं और बचा जाता है गड़बड़ बातें अगर आप विनम्र होना चाहता हूँ।
  • अच्छा हो हमेशा लोगों के अनुकूल, उन अपरिचित लोगों को प्रस्तुत करते हैं, यदि वे बातचीत में शामिल होते हैं और बिना किसी कारण के लिए अशिष्टता से बचते हैं, यहां तक ​​कि उन लोगों के साथ भी जो इसके लायक हैं
  • 7
    हो acculturated आप होने के लिए 17 भाषाओं में बात नहीं करना चाहिए, लेकिन यह अन्य संस्कृतियों के बारे में कुछ पता करने में मदद करता है, यह "foie gras" उच्चारण कैसे जब एक फ्रेंच रेस्तरां में आदेश देने, या पता है कि कुछ संस्कृतियों में किसी के घर में प्रवेश करने पर अपने जूते को दूर करने के लिए किया जाता है। शिक्षित बनने के लिए कोई सार्वभौमिक तरीका नहीं है, लेकिन आप अपने आप को खोजने के लिए क्या जीवन, दुनिया के अन्य भागों में की तरह है विदेशी फिल्में देखने के लिए मजबूर कर सकते हैं, विदेशी व्यंजनों खाना बनाना कैसे करने के लिए और सब से ऊपर, यह सोच कर कि सब कुछ में "सही तरीके से" में किया जाता है से बचने के सीखना आपका देश
  • अपने क्षेत्र की सांस्कृतिक पेशकश का लाभ उठाएं, चाहे प्रांतीय थिएटर या संग्रहालय।
  • पढ़ें, पढ़ें, पढ़ें वह प्राचीन दर्शन से लेकर समकालीन कविता तक का अध्ययन करता है। परिष्कृत लोग बहुत कुछ पढ़ते हैं।
  • 8
    सावधानी बरतें परिष्कृत लोगों को बहुत सी बातें मिलती हैं और कुछ कहने से पहले, शब्दों और समय को सावधानी से चुनने की आवश्यकता को समझते हैं। वे अजनबियों के साथ बहुत आत्मविश्वास लेकर सीमाओं को पार नहीं करते हैं, नकारात्मक टिप्पणियों को हटा देते हैं और जरूरत पड़ने पर विचारशील बन सकते हैं। वे विनम्र होना जानते हैं और जनता में दूसरों को शर्मिंदा नहीं करते हैं
  • मजाक करने से पहले एक व्यक्ति की भावना का मूल्यांकन करें
  • यह बताए कि आप कितना कमाते हैं या दूसरों को पूछते हैं उससे बचें। यह असंवेदनशील है और सभी असतत रवैया पर नहीं है।
  • अगर किसी के पास अपने दाँत के बीच कुछ है, उदाहरण के लिए, एक सभ्य व्यक्ति उसे निजी में बताने की कोशिश करेगा
  • बुद्धिमान लोग समय के महत्व को भी पहचानते हैं। आप अपने जीवन में कुछ बड़ी घटना के बारे में उत्साहित हो सकते हैं, लेकिन आपको इसके बारे में बात करने के लिए अपनी बारी है, उदाहरण के लिए, जब आपका मित्र आपको बता रहा है कि वह सगाई हुई है, तो आपको समझना चाहिए।
  • भाग 3

    सुंदरता से परिष्कृत रहें
    बीई रिफाइंड चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    खूबसूरत, अच्छी तरह से कपड़े पहने पहनें परिष्कृत लोग अपने कपड़े का बहुत ध्यान रखते हैं, क्योंकि वे छवि के संदर्भ में एक परिष्कृत उपस्थिति के महत्व को समझते हैं। वे चापलूसी वाले कपड़े चुनते हैं, मौसम के लिए उपयुक्त हैं, जो बहुत अधिक दिखाई नहीं देता और जो सबसे अच्छे से मेल खाते हैं उनके कपड़े इस अवधि के लिए बनाये गये, साफ और उपयुक्त होते हैं वे तटस्थ रंगों में कपड़े पहनते हैं, जैसे कि भूरे, भूरे और नीले, बहुत अधिक ध्यान आकर्षित करने से बचने के लिए।
    • परिष्कृत लोगों को भी पोशाक के लिए दूसरों पुरुषों की अधिक सुंदर ढंग से अक्सर भी अनुरूप सूट या कार्यालय पहनने जब आप वास्तव में जरूरत नहीं है करते हैं, और परिष्कृत महिलाओं के कपड़े और ऊँची एड़ी के जूते के साथ ही उच्च श्रेणी के आभूषण पहनने के लिए करते हैं।
    • आपको परिष्कृत करने के लिए महंगे होने के लिए अपने कपड़े की ज़रूरत नहीं है आपको सिर्फ यह सुनिश्चित करना है कि आप अच्छे हैं, मिलान और सिलवटों से मुक्त हैं।
    • बहुत सारे गहने या आकर्षक सहायक उपकरण आपको बहुत परिष्कृत नहीं करेंगे। वास्तव में, एक शांत घड़ी या चांदी के झुमके कुछ भी लेकिन आकर्षक दिखने के लिए पर्याप्त हैं।
    • परिष्कृत लोग शर्ट या विनोदी सामान से बचने के लिए जाते हैं।
  • 2
    अपना ख्याल रखना रिफाइन्ड लोग अपने बालों को कंघी बनाते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि उनके बाल हमेशा क्रम में होते हैं। परिशोधित पुरुष दाढ़ी या बहुत अच्छी तरह से तैयार रहते हैं। परिष्कृत लोग भी स्वच्छ, साफ दिखते हैं और आम तौर पर उनके स्वरूप में बहुत प्रयास करते हैं। यदि आप परिष्कृत करना चाहते हैं, तो आपको बाहर जाने के दौरान खुद को ध्यान में रखना होगा ताकि आप बाहर जा सकें।
  • आपके साथ एक कंघी लाने के लिए और जरूरत के मामले में निजी तौर पर इसे इस्तेमाल किया जाता है।
  • महिलाएं मेक-अप पहन सकती हैं, लेकिन उन्हें इसके ऊपर से बचना चाहिए या वे बहुत परिष्कृत नहीं दिखेंगे। लिपस्टिक, मस्करा और आंखों के छिलके का एक स्पर्श होना चाहिए।
  • 3
    अच्छी स्वच्छता रखें यदि आप परिष्कृत करना चाहते हैं, तो आपको हर दिन स्नान या स्नान करना चाहिए, या कम से कम हर दिन, दुर्गन्ध दूर करनेवाला (यदि आपको लगता है) का उपयोग करें और आप इसे पसंद करते हैं, तो कोलोन या इत्र का स्पर्श जोड़ना चाहिए। आपको प्रत्येक भोजन के बाद अपने दांतों को भी ब्रश करना चाहिए और हर समय अपने सर्वश्रेष्ठ पर होना चाहिए। यदि आपके पास चिकना बाल हैं और आपको पसीना की तरह गंध है, तो परिशोधित करना कठिन है अपने आप को ख्याल रखने के अलावा, स्वच्छता के लिए अच्छी स्वच्छता आवश्यक है।
  • बीआर रिफाइंड चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    4
    यहां तक ​​कि शरीर की भाषा को परिष्कृत किया जाना चाहिए। आपके पास एक अच्छा आसन होना चाहिए: अच्छा लग रहा है और बैठकर भी एक अच्छा आसन है। परिष्कृत लोग अपने हाथों को अपने पैर पर आराम से बैठते हैं, जब वे बैठते हैं और वे खाने पर टेबल पर अपनी कोहनी को आराम से नहीं बचाते हैं। उनके पास गिरने की स्थिति नहीं है, वे उठ नहीं पाते हैं और वे अपनी उंगलियों को सार्वजनिक नाक में नहीं डालते। सामान्य तौर पर, वे अन्य लोगों के साथ आदरपूर्वक व्यवहार करते हैं लेकिन स्वयं के साथ भी करते हैं परिष्कृत करने के लिए, ऐसा किए बिना सम्मानपूर्ण शरीर की भाषा दिखाएं जैसे कि आप अपने घर में कहीं भी थे।
  • अपने पैरों के साथ बैठे रहने से बचें, ताकि अशिष्ट को न देखा जाए।
  • सार्वजनिक रूप से खरोंच से बचें अगर आपको वास्तव में ऐसा करना है, तो बाथरूम में जाना बेहतर होगा।
  • जब आप किसी से बात करते हैं, तो स्वीकार्य दूरी रखें। जो भी बात करने के लिए बहुत करीबी हो जाता है वह परिष्कृत नहीं होता।
  • बैर रिफाइंड चरण 2 नामक छवि
    5
    मुस्कान और आँख में देखो। आपको विश्वास हो सकता है कि एक परिष्कृत व्यक्ति हंसमुख है और मुस्कुराहट या आंखों की जांच करने के बजाय किसी को ऊपर और नीचे देखने को पसंद करता है, लेकिन वास्तव में परिष्कृत कौन जानता है कि हर कोई सम्मान का हकदार है। लोगों की आंखों में मुस्कुराते हुए और मुस्कुराते हुए जब आप उन्हें मिलते हैं या उनके पास पहुंचना सरल शिक्षा है, और उनके लिए आपके उच्च सम्मान को दर्शाता है। नेत्र संपर्क भी ध्यान देता है, कुछ बहुत सम्मानित और परिष्कृत।
  • किसी से बात करते समय फोन या टेक्स्टिंग की जांच करने से बचें और नज़र से संपर्क करने पर ध्यान केंद्रित करें। लोगों पर ध्यान न दें बहुत परिष्कृत नहीं है
  • 6
    लोगों को एक शुद्ध तरीके से शुभकामनाएं यदि आप परिष्कृत करना चाहते हैं, तो जब आप दृष्टिकोण करते हैं, तो आपको दूसरों से सम्मानपूर्वक व्यवहार करना चाहिए। जिस व्यक्ति को आप नहीं जानते या अपने आप को पेश करने के लिए हाथ मिलाने के लिए बहुत आलसी मत बनो यदि आप जिस व्यक्ति को पता चलते हैं, अगर आप परिष्कृत करना चाहते हैं, तो यह अभी भी नमस्कार करने के लिए उठने के लिए एक अच्छा संकेत है बस अपना हाथ बढ़ाकर और "हाय" कहकर, आप सामाजिक दृष्टिकोण से थोड़ा आलसी महसूस कर सकते हैं, परिष्कार की कमी का संकेत।
  • अगर व्यक्ति पहली बार मिलते हैं तो व्यक्ति के नाम को दोहराने के लिए यह विनम्र भी है। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "आपसे मिलकर अच्छा लगा, ग्यानी"
  • टिप्स

    • मूडी मत बनो, सुखद हो
    • यह `परिष्कृत` व्यक्तित्व दिन के 24 घंटे या परिवार के सदस्यों और करीबी दोस्तों के साथ विश्वसनीय नहीं है। आप इतने नियमित रूप से हो सकते हैं - लेकिन निकटतम लोगों के साथ आप अधिक खुले हैं (लेकिन अभी भी विनम्र)। इस तरह आपकी "परिष्कृत" छवि नकली नहीं होगी, लेकिन केवल एक मुखौटा है जो आप उन लोगों से पहले पहनते हैं जिन्हें आप कम जानते हैं न केवल आप नकली दिखने से बचेंगे, लेकिन दूसरों को `वास्तविक` की खोज करने और आपसे बेहतर जानना चाहते हैं तो और भी अधिक उत्सुक होंगे।

    चेतावनी

    • कुछ आपको अभिमानी कहते हैं, लेकिन यह सब ईर्ष्या है
    • आप अकेला, गलत चरित्र महसूस कर सकते हैं यह सार्वजनिक छवि बहुत प्रशंसा करती है, लेकिन हमेशा कई दोस्त नहीं होते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com