चेहरे के झुरकों को कैसे खत्म करें

हालांकि चेहरे से झुर्रियों को पूरी तरह से खत्म करने के लिए संभव नहीं है, और विशेष रूप से उन अधिक स्पष्ट रूप से, वहाँ कई तरीकों है कि उपस्थिति को कम कर सकते हैं। एक स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखने और विशिष्ट विरोधी शिकन उपचार का उपयोग करके, चेहरे की झुर्रों का प्रकटन और गठन प्रभावी ढंग से कम और विपरीत हो सकता है।

कदम

भाग 1

एक प्रभावी दैनिक सौंदर्य दिनचर्या का सम्मान करें
इमेज शीर्षक से दीप चेहरे झुर्रियों को हटा दें चरण 1
1
सुरक्षात्मक सनस्क्रीन का उपयोग करें अनुसंधान बताता है कि सूर्य झुर्रियों की उपस्थिति का मुख्य कारण है। 30 से कम नहीं की एसपीएफ़ के साथ स्पेक्ट्रम सुरक्षात्मक क्रीम (यूवीए और यूवीबी) का प्रयोग करें। इस संबंध में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि 50 से अधिक सुरक्षात्मक सौर कारक के साथ उत्पादों का उपयोग करना आवश्यक नहीं होगा।
  • बादलों के दिनों में भी सनस्क्रीन लागू करें और यह जान लें कि, जब तक पहले से त्वचा छान लिया गया हो, आप इसे सूर्य से बचाने से नहीं बचा सकते संक्षेप में, हर स्थिति में सनस्क्रीन का उपयोग करें!
  • झुर्रियों को रोकने में मदद करने के अलावा, सनस्क्रीन त्वचा के कैंसर के विकास के जोखिम को कम करता है।
  • कम से कम हर 2 घंटे, सनस्क्रीन को फिर से पुन: लागू करें
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटा दें
    2
    अपना चेहरा धो लें दैनिक। डॉक्टर यह दिन में दो बार से ज्यादा नहीं कर रहे हैं। त्वचा को अत्यधिक तरह से शुद्ध करना जिससे आप इसे अपनी जलयोजन और प्राकृतिक तेलों से वंचित होने का जोखिम उठाते हैं, कभी-कभी नए झुर्रियां दिखाई देने लगते हैं और पहले से मौजूद गहरी दिखाई देते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास तेल त्वचा है, तो दिन में दो बार से ज्यादा अपना चेहरा धोना न करें - अन्यथा आप त्वचा को परेशान करने का जोखिम लेते हैं और मुँहासे की उपस्थिति में, आप और त्वचा की चकत्ते का कारण बन सकते हैं
  • परिपक्व-चमड़ी लोगों (40 वर्ष से अधिक आयु) के लिए, हर शाम एक विशेष सफाई उत्पाद के साथ अपना चेहरा धोने के लिए पर्याप्त हो सकता है, केवल जागने पर इसे ठंडे पानी से कुल्ला करना।
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटा दें
    3
    अपना चेहरा धोने के बाद एक टॉनिक का उपयोग करें इससे आपकी त्वचा की पीएच संतुलन में मदद मिलेगी और यह एक स्वस्थ रूप देगी। सुनिश्चित करें कि यह शराब-मुक्त है, एक पदार्थ है जो त्वचा पर निर्जलीकरण की शक्ति है
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटा दें
    4
    झुर्रियों से लड़ने के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए एक अच्छे मॉइस्चराइजिंग कॉस्मेटिक का प्रयोग करें। कई मॉइस्चराइजर्स में झुर्रियों को रोकने और रोकने के लिए तत्व होते हैं। चुने हुए उत्पाद को दिन में दो बार लागू करें: सुबह में अपना चेहरा धोने के बाद और शाम को धोने के बाद।
  • दिन और रात के क्रीम के बीच प्रभावी अंतर को समर्थन देने के लिए सबूत छोटा है, लेकिन यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मॉइस्चराइजिंग सौंदर्य प्रसाधनों में निहित कुछ अवयवों को सूर्य के प्रकाश से अप्रभावी प्रदान किया जाता है। उदाहरण के लिए, रेटिनोल, झुर्रियों से लड़ने में एक शक्तिशाली एजेंट, सूर्य से निष्क्रिय होता है।
  • इमेज शीर्षक से दीप चेहरे के झुर्रियां निकालें चरण 5
    5
    एक गुणवत्ता आंख क्रीम का उपयोग करें आंखों के चारों ओर की त्वचा बाकी के चेहरे से अलग होती है: यह पतली और अधिक नाजुक है, झुर्रियों और क्षय से अधिक प्रवण होता है। इस कारण से यह सबसे अच्छा मॉइस्चराइजर्स के आंखों के लिए एक अच्छा उत्पाद के उपयोग को जोड़ना उचित है।
  • एक उत्पाद चुनें जिसमें कोलेजन, विटामिन सी, पेप्टाइड्स और / या रेटिनॉल शामिल हैं।
  • भाग 2

    सही विरोधी शिकन उपचार चुनें
    दीप चेहरे के झुर्रियों को हटाने का शीर्षक चित्र 6
    1
    रेटिनोइड के साथ झुर्रियों से लड़ो कुछ स्वास्थ्य पेशेवरों का तर्क है कि झुर्रियों और उम्र के अन्य लक्षणों को कम करने के लिए जब रेटिनॉयड सबसे व्यापक रूप से सिद्ध दवाएं हैं। प्रारंभ में, रिट्रीनियम-आधारित क्रीम लालिमा और क्रैकिंग कर सकते हैं, लेकिन एक बार मृत कोशिकाओं को हटा दिया जाता है, झुर्रियां बहुत तनुनी हुई दिखाई देंगी। यह नोट करना महत्वपूर्ण है कि दवाओं की श्रेणी केवल एक पर्ची सबमिट किए जाने के बाद ही बेची जा सकती है, इसलिए अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
    • कई कॉस्मेटिक कंपनियां उन उत्पादों की पेशकश करती हैं जिनमें रेटिनोल, रेटिनोइक एसिड की तुलना में एक कम परेशान किस्म होता है, जो कि इसके बजाय चिकित्सा नुस्खा के अधीन है। चूंकि उत्पाद की पेशकश बहुत व्यापक है, यह जानना अच्छा है कि किसके लिए देखना है।
    • प्रकाश और हवा के संपर्क में होने पर रेटिनॉल डिग्रेड होता है, इसलिए किसी पैकेज के साथ उत्पाद को चुनना अच्छा होता है जो सामग्री को प्रभावी रूप से बचाता है। आप एकल कैप्सूल के रूप में उपचार पसंद करते हैं या जो एक वायुरोधी, कांच या एल्यूमीनियम कंटेनर में संलग्न है
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटाने का शीर्षक चित्र 7
    2
    एक त्वचा उत्पाद का उपयोग करें जिसमें idebenone शामिल है आइडडेनोन एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है हाल के एक अध्ययन में पता चला है कि स्थानीय उपयोग के छह सप्ताह के बाद, idebenone झुर्रियों और अभिव्यक्ति लाइनों को 29% तक कम करने में सक्षम है।
  • दीप चेहरे झुर्रियों को हटा दें
    3
    एक त्वचा उत्पाद का उपयोग करें जिसमें अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड होते हैं। अल्फा हाइड्रॉक्सि एसिड रेटिनोइड की तुलना में कम परेशान होता है और संभवत: एक समान रूप से प्रभावी परिणाम की गारंटी नहीं देता है। इस प्रकार के उत्पादों में झुर्रियां कम होती हैं
  • इमेज शीर्षक से दीप चेहरे के झुर्रियों को हटा दें चरण 9
    4
    एक त्वचा उत्पाद का उपयोग करें जिसमें एंटीऑक्सिडेंट होते हैं प्रसाधन सामग्री विटामिन ए, सी और ई और बीटा कैरोटीन युक्त झुर्रियों की उपस्थिति में थोड़ा सुधार हो सकता है।
  • दीप चेहरे झुर्रियों को निकालें शीर्षक से चित्र चरण 10
    5
    त्वचा छीलने की कोशिश करो बाजार में एक रासायनिक छील के माध्यम से त्वचा को छानने के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पादों की एक विस्तृत विविधता है, कुछ केवल एक पर्ची की प्रस्तुति पर खरीदी जा सकती हैं। ध्यान दें कि छीलने की अधिक तीव्रता अनिवार्य रूप से त्वचा को परेशान करने की अधिक संभावना से मेल खाती है। रासायनिक छील भी निशान और त्वचा विकिरण की उपस्थिति का कारण हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से दीप चेहरे झुर्रियों को हटा दें चरण 11
    6
    ग्लाइकोलिक एसिड उपचार एक कोमल और सतही छीलने का प्रदर्शन करते हैं और छोटे झुर्रियों की तीव्रता को कम कर सकते हैं।
  • सीलिलिसिल एसिड या ट्राइक्लोरोआसिटिक जैसे सामग्री वाले पेल्स के बजाय गहरा हो जाते हैं, इसलिए वे छोटे झुरकों को कम करने में अधिक प्रभावी होते हैं।
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटा दें
    7



    की एक उपचार के दौर से गुजर मुद्रा "लेजर पुनर्जीवन" चेहरे का कायाकल्प के लिए लेजर बीम का उपयोग कोलेजन के उत्पादन को उत्तेजित कर सकता है, जिससे त्वचा को फुलर दिखाई देता है। विशेष रूप से गहरी झुर्रियों के मामले में, और यदि अन्य उपचार अप्रभावी साबित हुए हैं, तो इस इलाज के बारे में सलाह लेने के लिए अपने डॉक्टर से पूछें।
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटाने का शीर्षक चित्र 13
    8
    एक योग्य पेशेवर से परामर्श करें अगर, अनगिनत प्रयासों के बावजूद, आप अवांछित झुर्रियों को कम करने या समाप्त करने में असमर्थ हैं, त्वचा विशेषज्ञ से संपर्क करें या एक सौंदर्यप्रद योग्य डॉक्टर से संपर्क करें एक पेशेवर आपके विशिष्ट मामले के लिए सबसे अच्छा विकल्प चुनने में आपकी सहायता कर सकता है, उदाहरण के लिए, किसी दवा या चिकित्सा प्रक्रिया का उपयोग करने के लिए।
  • भाग 3

    अपनी जीवन शैली बदलें
    दीप चेहरे के झुर्रियों को हटाने का शीर्षक चित्र 14
    1
    सूरज को निर्यात करने से बचें झुर्रियों की उपस्थिति के मुख्य कारण के रूप में अध्ययन के दर्जनों ने सूर्य के प्रकाश को वर्गीकृत किया है। एक अध्ययन में यह भी प्रकाश डाला गया कि सूरज एक्सपोज़र का प्रभाव विरासत से अधिक है। बेहतर छाया में रहने के लिए!
    • यदि आप सूरज को निर्यात करना चाहते हैं, तो अपने आप को सबसे उपयुक्त तरीके से सुरक्षित रखें, धूप का चश्मा पहनें, एक बाल और 30 से कम नहीं की एसपीएफ़ के साथ त्वचा पर एक क्रीम लागू करें।
    • विशेष रूप से, यह 10:00 बजे और 3:00 बजे के बीच सूर्य के प्रकाश के संपर्क से बचा जाता है, जब वे अपनी उच्चतम तीव्रता की तीव्रता तक पहुंचते हैं।
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटाने का शीर्षक चित्र 15
    2
    धूम्रपान न करें आप एक धूम्रपान कर रहे हैं, यहाँ अभी तक एक और कारण तुम क्यों बंद कर देना चाहिए है: कई अध्ययनों कि धूम्रपान को तेज करता है त्वचा उम्र बढ़ने से पता चला है, मुख्य रूप से एक एंजाइम है कि कोलेजन और इलास्टिन टूट जाती है, पदार्थ है कि त्वचा एक युवा और स्वस्थ उपस्थिति देने के लिए मदद जारी करके ।
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटाने का शीर्षक चित्र 16
    3
    शराब से बचें अत्यधिक शराब का सेवन त्वचा में रक्त वाहिकाओं को नुकसान पहुंचा सकता है। इसके अलावा, यह यकृत के अच्छे स्वास्थ्य से समझौता करता है, झुर्रियों की उपस्थिति के आगे कारण।
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटाने का शीर्षक चित्र 17
    4
    बहुत पानी पीना जब आप निर्जलित होते हैं, झुर्रियां अधिक स्पष्ट और गहरा दिखाई देती हैं। शरीर को उचित जलयोजन प्रदान करने से आपको स्वस्थ दिखने वाली त्वचा मिल सकती है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपको स्वस्थ रखने के लिए कितना पानी चाहिए, गुणांक से आपके शरीर का वजन बढ़ाना "0.03", आपको हर दिन लीटर की संख्या प्राप्त करनी होगी।
  • उदाहरण के लिए, 75 पौंड वजन वाली महिला को हर दिन 2.25 लीटर पानी पीना होगा।
  • यदि आप शारीरिक गतिविधि करते हैं या गर्म वातावरण में रहते हैं, इस प्रकार बहुत पसीने की आदत होती है, तो आपको पानी की मात्रा में वृद्धि करना चाहिए
  • यह समझने के लिए एक विश्वसनीय तरीका है कि यदि आप पर्याप्त पानी पीते हैं, तो अपने पेशाब की उपस्थिति का विश्लेषण करना है: यदि वे पीले हों या गहन गंध है, तो इसका मतलब है कि आप शायद पर्याप्त नहीं पीते हैं
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटाने का शीर्षक चित्र 18
    5
    आप विरोधी भड़काऊ गुणों के साथ स्वस्थ आहार पसंद करते हैं। कुछ डॉक्टरों का दावा है कि सूजन और त्वचा विकार (झुर्रों सहित) के बीच संबंध है, साथ ही साथ कैंसर और हृदय रोग सहित अन्य रोग भी हैं। तो फल और सब्जियों, नट्स, साबुत अनाज और दुबला प्रोटीन युक्त समृद्ध आहार के लिए चुनिए।
  • उन खाद्य पदार्थों से बचें जो बड़ी मात्रा में चीनी होते हैं, और विशेष रूप से उन औद्योगिक रूप से प्रसंस्कृत होते हैं
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटा दें
    6
    एंटीऑक्सिडेंट्स के साथ भरें एंटीऑक्सिडेंट, जैसे कि विटामिन ई, सी, ए और बी, त्वचा के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक तत्व हैं। विटामिन के लिए अपने दैनिक आवश्यकता को पूरा करने के लिए, हर दिन ताजे फल और सब्जियों के 5 से 7 सर्विंग्स खाने के लिए।
  • चुनना बेहतर है पर संदेह के मामले में, खट्टे फल, टमाटर, हरी पत्तेदार सब्जियों और गाजर के उत्कृष्ट गुणों पर भरोसा करें।
  • आहार के माध्यम से विटामिन सी लेने के अलावा, आप झुर्रियों को कम दिखाई देने के लिए स्थानीय स्तर पर इसका उपयोग कर सकते हैं। सामयिक उपयोग के लिए विटामिन सी का सबसे शक्तिशाली रूप एस्कॉर्बिक एसिड है - चेहरे के लिए क्रीम और सीरम में इसे ढूंढें।
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटा दें
    7
    पर्याप्त मात्रा में विटामिन के लें। कुछ अध्ययनों ने विटामिन के और त्वचा लोच के बीच सकारात्मक संबंध का अस्तित्व दिखाया है। हरी पत्तेदार सब्जियों के माध्यम से विटामिन के साथ भरें, जैसे गोभी, पालक और ब्रोकोली
  • दीप चेहरे के झुर्रियों को हटा दें
    8
    पर्याप्त नींद जाओ जब आप पर्याप्त नहीं सोते हैं, तो आपका शरीर कोर्टिसोल का एक अतिरिक्त उत्पादन करता है, एक पदार्थ है जो त्वचा कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाता है। नींद की सही मात्रा सुनिश्चित करने से आपके शरीर को अधिक वृद्धि हार्मोन (जीएच) का उत्पादन करने की अनुमति मिलती है, आपकी त्वचा के फुलर और अधिक लोचदार उपस्थिति का समर्थन करना।
  • औसतन एक वयस्क व्यक्ति को प्रति रात 7 से 9 घंटे के बीच सोना चाहिए। किशोरों को इसके बजाय अधिक नींद की जरूरत है: 8.5 और 9.5 घंटों के बीच।
  • एक लापरवाह स्थिति में सोने की कोशिश करो इस तरह से आप गाल और ठोड़ी के क्षेत्र में झुर्रियों को रोकेंगे (यदि आप आमतौर पर आपके पक्ष में सोते हैं) या आपके माथे पर (यदि आप एक प्रवण स्थिति में सोना पसंद करते हैं)
  • दीप चेहरे झुर्रियों को हटा दें
    9
    तनाव से राहत कॉर्टिसोल, एक पदार्थ है जो उपकला कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाता है और शिकन गठन को बढ़ावा देता है, मुख्य तनाव हार्मोन है इसके अलावा, तनाव से प्रभावित भुलक्कड़ और भुलक्कड़ भाव, गहरा चेहरे की झुर्रियां पैदा कर सकता है, विशेषकर मुंह के चारों ओर, माथे पर और भौहों के बीच।
  • कुछ मिनटों के लिए हर दिन ध्यान दें। अपनी पीठ के साथ बैठो या फर्श पर अपने पैरों को पार करें। अपनी आंखों को बंद करें और एक सकारात्मक मंत्र दोहराते हुए अपना ध्यान केंद्रित करें, उदाहरण के लिए "मैं शांति महसूस करता हूँ" या "प्यार को प्रोत्साहित करें और डर लगाना"। धीरे से अपने पेट पर एक हाथ रखें ताकि आपको उथले और गहरी साँस लेने के लिए याद दिलाया जा सके।
  • सरल गहरी साँस लेने के अभ्यास का प्रदर्शन अपनी पीठ के साथ बैठकर, अपनी आँखें बंद करें और अपने पेट पर अपना हाथ रखो। नाक के माध्यम से धीरे-धीरे श्वास लें, कल्पना करें कि आप अपने पेट में एक गुब्बारा बढ़ाना चाहते हैं। बाहर निकलने वाले हवा के प्रवाह की वजह से शारीरिक उत्तेजनाओं को ध्यान में रखते हुए, धीरे-धीरे मुंह से उगल लें।
  • अपने आप को थोड़ा लाड़ प्यार कुछ सुगंधित मोमबत्तियों को प्रकाश डालें और आराम से लैवेंडर तेल की कुछ बूंदों को जोड़ने के बाद बाथटब के गर्म पानी में विसर्जित करें। वैकल्पिक रूप से, अपने आसपास के दृश्यों पर विचार करते हुए प्रकृति में एक लंबी और धीमी गति से चलते हैं। आप अपने बारे में दस मिनट के लिए वेब पर कुछ प्रफुल्लित करने वाला वीडियो देखकर खुद को विचलित कर सकते हैं। जो भी आपको अच्छा महसूस करने में सक्षम है, उसे करें!
  • टिप्स

    • झुर्रियों को कम दिखाई देने के लिए श्रृंगार का प्रयोग करें: आपकी त्वचा moisturize, नींव से पहले एक सिलिकॉन-आधारित प्राइमर लागू करें, एक प्रकाश नींव चुनें और आपकी त्वचा को सूखा न दें और पाउडर खनिज पाउडर के साथ श्रृंगार के आधार को ठीक करें। एक प्राकृतिक रूप से चुनने के बाकी हिस्सों के साथ आगे बढ़ें, आंखों से बाहर खड़े होकर और लंबे समय तक चलने वाली लिपस्टिक का प्रयोग करें ताकि मुंह के चारों ओर ठीक लाइनों में खत्म हो सके।
    • कई लोग तर्क देते हैं कि रेशम या साटन पिलोकेके का उपयोग झुर्रियों को कम करने और रोकने में सक्षम है, लेकिन इस संबंध में वैज्ञानिक साक्ष्य दुर्लभ या गैर-मौजूद प्रतीत होता है
    • यदि आप शिकन रोकथाम के एक ही साधन पर भरोसा करना चाहते हैं, तो सुरक्षात्मक सनस्क्रीन का उपयोग करना चुनें
    • मामूली अधिक वजन वाला शरीर आपको नरम करने और झुर्रियों को भरने की अनुमति देता है, जिससे आप युवा दिख सकते हैं। यह विशेष रूप से 40 वर्ष की आयु से अधिक महिलाओं के लिए सच है इसका मतलब यह नहीं है कि वजन बढ़ाने के लिए सलाह दी जाती है, लेकिन यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो यह ध्यान में रखा जाना कारक है।

    चेतावनी

    • बहुत सावधानी के साथ अपनी सनस्क्रीन चुनें ताकि किसी उत्पाद को खरीदने का खतरा न हो जो संभावित हानिकारक सामग्रियों में शामिल हो। सनस्क्रीन से बचें जिसमें रेटिनाइल पालिमेट, ऑक्सीबैनेज़ोन और नैनोकणों जैसे जस्ता ऑक्साइड और टाइटेनियम डाइऑक्साइड जैसे अवयव शामिल हैं।
    • ध्यान दें कि त्वचा की बेहतर उपस्थिति को बढ़ावा देने के दौरान, सूर्य के संपर्क से बचने से विटामिन डी की कमी हो सकती है। मजबूत हड्डियों को सुनिश्चित करने के लिए विटामिन डी एक आवश्यक तत्व है और यह भी अच्छे मूड में योगदान कर सकता है। विटामिन डी के अन्य स्रोतों में शामिल हैं: मछली, मछली जिगर का तेल, अंडे की जर्दी और डेयरी उत्पादों और अनाज जिन्हें समृद्ध किया गया है। विटामिन डी को भी आहार अनुपूरक के रूप में लिया जा सकता है
    • घरेलू उपचार के कई अधिवक्ताओं चेहरे पर त्वचा को सीधे विटामिन सी में समृद्ध नींबू का रस या अन्य खट्टे लगाने की सलाह देते हैं। दुर्भाग्य से, हालांकि, यह विधि अच्छे से अधिक नुकसान पहुंचा सकती है, क्योंकि यह त्वचा को सूखने और सूरज में गर्म होने की संभावना को बढ़ाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com