मिथुन के जन्म के लिए तैयार कैसे करें

गर्भावस्था के किसी भी माता-पिता के लिए अपेक्षाओं से भरा अवधि है। भविष्य की मां और भविष्य के पिता भावनाओं की पूरी श्रृंखला जीते हैं: वे खुश हैं, उत्साही हैं, लेकिन वे भी अभिभूत और बेचैन महसूस करते हैं। सबसे बड़ी चिंताओं में से एक? अजनबित बच्चे के आगमन पर घर और जीवन को घूमना: यह एक ऐसा अनुभव है जो सब कुछ बदलता है। और जब आप जुड़वाओं की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो आवश्यक तैयारी बहुत अधिक मांग और तीव्र है। औसतन, जुड़वाएं अकेले बच्चों के पहले कुछ सप्ताह पहले जन्म लेती हैं, इसलिए तीसरी तिमाही की शुरुआत में प्राथमिकताएं, घर और वित्त का आयोजन करना महत्वपूर्ण है अच्छी तरह से संरचित योजना के साथ और कुछ सरल मेकअप का उपयोग करके, आप अपने फ्रूगोलेटि का स्वागत करने के लिए तैयार होंगे।

कदम

विधि 1

आप का ख्याल रखना

आप ठीक से आराम करके और सभी आवश्यक पोषक तत्वों को ले कर अपनी गर्भावस्था को बेहतर ढंग से जीवित कर सकते हैं। कई तैयारी कर रहे हैं, इसलिए मिठाई प्रतीक्षा के दौरान आकार में रहने की कोशिश करें।

छवि का शीर्षक तैयारियों के लिए जुड़वां के चरण 1
1
बाकी जब आप कर सकते हैं यदि आप थके हुए हैं, तो बैठकर अपने पैरों को ऊंची सतह पर रखें जुड़वा बच्चों के लिए इंतजार, आप गर्भावस्था के सभी क्लासिक विकार रहते हैं, केवल दोगुना आप एक गुनगुने स्नान ले सकते हैं, एक अच्छी किताब के साथ टब में आराम कर सकते हैं और इसे अनप्लग कर सकते हैं।
  • प्रस्तुति के लिए जन्म के जुड़ें चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने साथी के साथ संवाद करें अपनी भावनाओं को समझाओ सुनिश्चित करें कि वह आपको समझता है और आपकी सहायता करता है। दूसरी तरफ, शरीर शारीरिक और भावनात्मक रूप से ध्यान देने योग्य और अकल्पनीय परिवर्तनों का सामना करता है एक empathic साथी एक वैध समर्थन है जब आप अपने आप को महसूस नहीं करते।
  • छवि का शीर्षक तैयारियों के लिए जुड़वां के चरण 3
    3
    अपने शरीर को अच्छी तरह से फ़ीड करें एक गर्भवती महिला को सामान्य से अधिक पोषक तत्व लेने की जरूरत है, खासकर जब वह जुड़वाओं की प्रतीक्षा कर रही है। दूध या ब्रोकोली जैसे खाद्य पदार्थों में समृद्ध पदार्थ खाने से कैल्शियम का सेवन बढ़ाएं जुड़वां गर्भावस्था के मामले में अधिक प्रोटीन का उपभोग करना भी महत्वपूर्ण है इन पदार्थों ऊतक के विकास के लिए आवश्यक हैं - दूसरों के बीच, वे रासायनिक प्रतिक्रियाओं को विनियमित करने और शरीर को भ्रूण के विकास के दौरान ठीक से काम करने के लिए आवश्यक एंजाइम होते हैं। यह भी सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त लोहे का किराया है। इस कमी के कारण एनीमिया कई गर्भवती महिलाओं के लिए आम है। इसे रोकने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप उन खाद्य पदार्थों के साथ भरें जो बड़ी मात्रा में होते हैं अन्य महत्वपूर्ण पोषक तत्वों को शामिल करने के लिए प्रतिदिन जन्म के पूर्व विटामिन प्राप्त करें।
  • प्रस्तुतीकरण के लिए जन्म के जुड़ें चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    स्त्री रोग विशेषज्ञ को नियमित रूप से जाना अगर आपको लगता है कि बहुत अधिक यात्राएं हैं, तो याद रखें कि स्वस्थ गर्भावस्था के लिए यह आवश्यक है, खासकर जब जुड़वाओं की अपेक्षा की जाती है
  • विधि 2

    खर्च का पुनः मूल्यांकन करें

    बच्चों के आने से पहले अपने वर्तमान बजट की समीक्षा करें अपने साथी के साथ मिलकर, यह तय करें कि कौन से उत्पाद बिल्कुल आवश्यक हैं और जिनके बिना आप सुरक्षित रूप से कर सकते हैं। गर्भावस्था की शुरुआत से बाहर निकलने के तरीके पर विचार करें, इसलिए परिवर्तन बाद में अचानक नहीं दिखाई देंगे।

    जन्म के जुड़ने के चरण तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक छवि
    1
    रेस्तरां में जाने के बजाय घर पर खाएं भोजन करने का विचार आकर्षक है, खासकर यदि आप गर्भवती हैं और खाना पकाने की ऊर्जा सीमित है हालांकि, आप घर पर समान स्वादिष्ट भोजन तैयार कर सकते हैं। न केवल वे आपको पैसा बचाएंगे, वे यह भी सुनिश्चित करेंगे कि आप अपने बच्चों के लिए स्वस्थ भोजन करें।
  • छवि का शीर्षक तैयारियों के लिए जुड़वां के चरण 6
    2
    क्या आप कार बदलने की सोच रहे हैं? क्या आप पूरे परिवार के लिए जगह बनाने के लिए एक मिनीवेन या वैन खरीदना चाहते हैं? वर्तमान वाहन को बेचने और इस्तेमाल किए गए किसी एक को खरीदने की संभावना पर विचार करें। कई कार डीलर्स व्यावहारिक रूप से नई सेकंड-हेड मशीन की पेशकश करते हैं, और वे आपको गारंटी भी देंगे
  • विधि 3

    आपके पुत्रों के लिए पहले खरीदारी

    बच्चों के लिए आवश्यक वस्तुओं की एक सूची बनाएं मानदंडों के साथ तर्क करने की कोशिश करें: यह सोचकर पागल मत बनो कि उन्हें बाज़ार में दिखाई देने वाली सभी वस्तुओं की आवश्यकता है। शायद, यहां तक ​​कि आधे की भी आवश्यकता नहीं होगी।

    छवि का शीर्षक तैयारियों के लिए जुड़वाँ के चरण 7
    1
    मूल नींव खरीदें सभी अपरिहार्य बच्चों के कपड़े शामिल करें, जैसे पजामा, बॉडीकिट्स, सॉक्स, टोपी और बीबीएस सरल और उपयोगी वस्तुओं का चयन करने की कोशिश करें, ताकि आप अक्सर कम कपड़े धोने न कर सकें। विनिमेय सूट बनाने के लिए आप कपड़े को मिलाकर मिश्रण कर सकते हैं जुड़वां जरूरी नहीं कि एक ही कपड़े हैं: अलमारी में अधिक सुसंगत दिखाई देगा यदि आपके पास विभिन्न प्रकार के कपड़े चुनने होंगे
  • छवि का शीर्षक तैयारियों के लिए जुड़वाँ के चरण 8
    2
    जन्म सूची तैयार करें अपने क्षेत्र में एक शॉपिंग सेंटर, बच्चों के स्टोर या ऑनलाइन साइट पर जाएं और इस सूची को बनाएं। आपके परिवार और दोस्तों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि आपके बच्चों के लिए क्या खरीदना है।
  • छवि शीर्षक के लिए तैयारियों का जन्म जुड़वाँ चरण 9



    3
    जब आपके पास अवसर होता है, तो आपके लिए आवश्यक वस्तुओं को उधार लें यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप बजट में रहना चाहते हैं आम तौर पर, दूसरे हाथ के कपड़ों का इस्तेमाल शायद ही कभी होता है क्योंकि बच्चे जल्दी से बड़े होते हैं और थोड़े समय के लिए उन्हें पहनते हैं: मूल रूप से, उन्हें नए लोगों की तरह ही गुणवत्ता होती है।
  • छवि का शीर्षक प्रिपेयर फॉर द बिर्थ ऑफ़ ट्विन्स स्टेप 10
    4
    एक घुमक्कड़ खरीदें जब आपके जुड़वाँ हैं, तो सबसे बड़ी चुनौती यह है कि उन्हें चारों ओर ले आना है। बाजार में, कई विशेष स्ट्रॉलर्स होते हैं, दूसरों की तुलना में कुछ और अधिक व्यावहारिक होते हैं एक विशेष स्टोर पर जाएं और उन्हें बाहर कीजिए। दुकान में विभिन्न डबल स्टॉलर को दबाएं। आप जल्द ही यह महसूस करेंगे कि वे सभी एक ही नहीं हैं। अपनी यात्रा प्राथमिकताओं और जरूरतों के लिए सबसे उपयुक्त एक चुनें।
  • छवि शीर्षक के लिए तैयारियों का जन्म जुड़वाँ चरण 11
    5
    डायपर पर स्टॉक करें थोक डायपर और पोंछे खरीदने की कोशिश करें अनुमान लगाया गया है कि जुड़वाएं सप्ताह में 140 डायपर लेती हैं यह खरीद आपको बहुत सारा पैसा बचाएगा, और फिर आपको सुपरमार्केट में अचानक यात्रा करने की ज़रूरत नहीं होगी।
  • विधि 4

    नींद और फ़ीड की आदतें संगठन

    तय करें कि क्या आप बच्चों को एक या दो कमरे में रखते हैं कई जुड़वा बच्चों के माता-पिता सोचते हैं कि कमरा साझा करना अधिक सुविधाजनक है। यह बदलने के लिए एक स्थान को व्यवस्थित करने के लिए अधिक व्यावहारिक है: आप पोंछे, मलहम और ढेर के डायल को रखेंगे। इसलिए नवजात शिशुओं को एक ही नर्सरी में रहने के लिए यह काफी सामान्य है। जुड़वाँ आमतौर पर कंपनी में अच्छे होते हैं, और माँ और पिता के लिए अपनी उंगलियों पर सब कुछ हासिल करना बेहतर होता है

    छवि शीर्षक के लिए तैयारियों का जन्मदिन जुड़ें चरण 12
    1
    निर्धारित करें कि बच्चे पालना साझा करेंगे या दो खरीद लेंगे। बाजार में, डबल वाले उपलब्ध हैं, लेकिन आम तौर पर वे काफी महंगे हैं। यदि आप एक का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो आप एक विभक्त खरीद सकते हैं, इसलिए प्रत्येक बच्चे का अपना स्थान होगा किसी भी मामले में, यह आवश्यक नहीं है। कुछ माता-पिता सोचते हैं कि सबसे पहले, एक ही पलटन में जुड़वा बच्चों को रखना बेहतर होता है, और फिर बड़े होकर दो जुड़वाँ खरीद लें।
  • छवि शीर्षक के लिए तैयारियों के लिए जन्मदिन का जुड़वां कदम 13
    2
    कमरे को समान रूप से खरीदने के बजाय समन्वय के साथ मिलान करें। इस तरह, प्रत्येक बच्चे का अपना स्थान होता है, लेकिन फर्नीचर फिर भी एकीकृत होगा। आप दीवारों के लिए दो अलग-अलग रंगों का चयन भी कर सकते हैं या प्रत्येक जुड़वां से संबंधित क्षेत्र में अलग-अलग decals जोड़ सकते हैं। यह विधि विशेष रूप से तब उपयोगी होती है जब रूम को एक लड़का और लड़की द्वारा साझा किया जाता है।
  • छवि का शीर्षक प्रिपेयर फॉर द बिर्थ ऑफ़ ट्विन्स स्टेप 14
    3
    तय करें कि आप अपने बच्चों को कैसे खिलाऊंंगे: क्या आप उन्हें खिलाना या बोतल का इस्तेमाल करेंगे? स्तनपान केवल बच्चों के लिए स्वस्थ नहीं है, यह मुफ़्त है। पाउडर दूध खरीदने से बचने के लिए आप सभी पैसे की बचत करेंगे। जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, स्तनपान कैलोरी जलाता है, इसलिए आपके पास गर्भावस्था के दौरान संचित वजन को निपटाने के लिए एक निश्चित लाभ होगा। यदि आप स्तनपान करना चुनते हैं, तो यह एक विशेष तकिया खरीदने के लिए उपयोगी होगा। यह आपको एक ही समय में दोनों जुड़वाओं को पकड़ने की अनुमति देगा, क्योंकि यह उनसे समर्थन करने में आपकी मदद करता है। क्या आपने बोतल का इस्तेमाल करने का फैसला किया है? फैन एस्कॉर्ट वैकल्पिक रूप से, माइक्रोवेव ओवन या डिस्पोजेबल टीट्स में नसबंदी बैग का उपयोग करें। इस तरह, आप उन्हें धोने के लिए कम समय बर्बाद कर देंगे।
  • विधि 5

    सूचना और सहायता खोजें
    चित्र शीर्षक के लिए तैयारियों का जन्म जुड़वा चरण 15
    1
    स्थिति को बेहतर समझने में आपकी सहायता के लिए स्रोतों के लिए खोजें आप इसे इंटरनेट पर या पुस्तकालय में जाकर कर सकते हैं। जुड़वा माता-पिता को समर्पित समूहों और मंचों में भाग लेना सूचना प्राप्त करें और प्रश्न पूछें। आप तुरंत महसूस करेंगे कि आप अकेले नहीं हैं, और अन्य माताओं की कहानियां और सुझाव जिनके अनुभवों का अनुभव है, उन्हें आपको आराम मिलेगा।
  • छवि का शीर्षक प्रिपेयर फॉर द बर्थ ऑफ ट्विन्स स्टेप 16
    2
    मदद के लिए पूछें बच्चों के जन्म के बाद, हर कोई मदद करने की पेशकश करता है: स्वीकार करें! पड़ोसी, परिवार के सदस्य और दोस्त आपकी सहायता करने में प्रसन्न होंगे। इन अवसरों का लाभ उठाएं: आप उन्हें लंबे समय तक नहीं करेंगे
  • टिप्स

    • एक पूर्व स्थापित दिनचर्या का तुरंत विकास करें कई माता-पिता कहते हैं कि एक सख्त संगठन जुड़वा बच्चों को बढ़ाने का रहस्य है

    चेतावनी

    • हमेशा आहार बदलने से पहले स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें
    • कभी दूसरी हाथ की कार सीटों का उपयोग न करें: वे वर्तमान नियमों का पालन नहीं कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com